कैमिस्ट्री कैसे जानें

क्या आप रसायन विज्ञान की मूल बातें पढ़ रहे हैं? क्या आपको लगता है कि इस विज्ञान की दुनिया में कुछ खो गया है?

कोई भी पैदा हुआ रसायन नहीं है इस मामले में एक बनने या एक शानदार छात्र बनने के लिए, आपके लिए रसायन विज्ञान के लिए अपने अंतर्ज्ञान को विकसित करने के लिए पर्याप्त है। यह क्या है?

कदम

शीर्षक से चित्र कैमिस्ट्री चरण 1 जानें
1
चूंकि रसायन विज्ञान एक दृश्य विज्ञान है, इसलिए आप इसे सीखने के लिए एक दृश्य दृष्टिकोण ले सकते हैं। सरल और तेजी से रसायन विज्ञान के मूल सिद्धांतों का अध्ययन करने के लिए, आप दृश्य सामग्री में समृद्ध मल्टीमीडिया टूल का उपयोग कर सकते हैं।
  • कैम्ब्रियन चरण 2 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    आणविक स्तर पर रसायन विज्ञान के बारे में सोचो अधिकांश भाग के लिए, रसायन विज्ञान सूक्ष्म स्तर पर अदृश्य है। आपको अपनी कल्पना का उपयोग करना चाहिए अणुओं के संदर्भ में सोचकर रसायन शास्त्र के लिए अपने अंतर्ज्ञान को विकसित करने की कोशिश करें। यहाँ एक छोटा उदाहरण है जब कोई पानी के बारे में बात करता है, बारिश या नीले समुद्र की एक बूंद के बारे में सोचने के बजाय, आपको पहली एच 2 ओ कल्पना करनी चाहिए: दो ऑक्सीजन परमाणु जो हाइड्रोजन (पानी को बनाने वाला तत्व) से जुड़ा हुआ है।
  • शिर्षक छवि कैमिस्ट्री से जानें चरण 3
    3
    3 डी केमिस्ट्री देखें आप दो आयामों में अणुओं के चित्रों के साथ पाठ्यपुस्तकों को पढ़ने के लिए विनम्र रहे हैं, लेकिन आपको याद रखना होगा कि रसायन विज्ञान तीन आयामी दुनिया में मौजूद है। तीन आयामों में किसी भी आणविक संरचना की कल्पना करने के लिए एक 3D मॉडल का उपयोग करें या अपने मन को शिक्षित करें। यह रसायन विज्ञान के लिए अंतर्ज्ञान का एक और रूप है
  • शीर्षक से छवि कैमिस्ट्री चरण 4 जानें



    4
    "राय" इलेक्ट्रॉनिक संरचनाओं में रसायन रसायन विज्ञान के बारे में है: वे कहां और कहां निर्देशित करेंगे? यदि आप एक 3D मॉडल देखते हैं, यह गेंदों और लाठी के बारे में नहीं है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक क्लाउड के बारे में है इलेक्ट्रॉनिक संरचना के सिद्धांतों को समझकर रसायन विज्ञान के बुनियादी सिद्धांतों को जानें।
  • शीर्षक से चित्र कैमिस्ट्री सीखें चरण 5
    5
    सभी बुनियादी अवधारणाओं का अध्ययन करें और जानें कि कदम से कदम की समस्याओं को कैसे हल करें।
  • कैम्मिरी सीखें चरण 6 देखें
    6
    आमतौर पर प्रत्येक अध्याय के अंत में, रसायन शास्त्र के मैनुअल द्वारा प्रदान किए गए लोगों के उपयोग से समस्या हल करने का अभ्यास करें अपने शिक्षकों, शिक्षकों या अभिभावकों या उत्तर पृष्ठ के साथ जवाबों की जांच करना सुनिश्चित करें।
  • शीर्षक से चित्र कैमिस्ट्री चरण 7 जानें
    7
    सारांश बनाएं और इसे अक्सर जांचें, खासकर परीक्षण और परीक्षा से पहले।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com