पेंट कैसे करें

चित्रकारी एक साधन है जिसके द्वारा कई लोग अपनी भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। कोई अनुभव की आवश्यकता नहीं है, और आपने कभी एक कला पाठ्यक्रम में भाग नहीं लिया है, यहां तक ​​कि प्राथमिक विद्यालय में उंगली चित्रकला की, आप पहले से ही पेश किए गए हैं

कदम

भाग 1

पेंटिंग के प्रकार को चुनें
चित्र शीर्षक चरण 1
1
मूल्यांकन करें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं आप किस तरह का काम बनाने की उम्मीद करते हैं? क्या आपको एक ही परियोजना में बहुत समय बिताना है, या क्या आप एक काम सत्र में पेंटिंग को खत्म करना पसंद करते हैं? क्या आपके पास एक अच्छी तरह से हवादार स्टूडियो है जहां आप काम कर सकते हैं, या आपके पास एक छोटा कमरा है जहां चित्रकला के वाष्प जमा कर सकते हैं? आप जितना पैसा खर्च कर सकते हैं, उतना खर्च कर सकते हैं? ये सभी महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आपको एक तकनीक में शामिल होने से पहले विचार करने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    पानी के रंग का प्रयास करें. वे आम तौर पर छोटे रंग के ट्यूबों में बेचे जाते हैं यदि आप उन्हें बेचते हैं, तो वे मोटी और अपारदर्शी हैं और बड़े क्षेत्र को कवर नहीं करते हैं। लेकिन जब वे पानी से पतला हो जाते हैं, तो वे हल्का हो जाते हैं और पारभासी बन जाते हैं। एक विशिष्ट कागज पर जल रंग का उपयोग किया जाता है, सभी प्रकार के पेपर इस तकनीक के लिए अच्छा नहीं हैं। ये रंग आपको रंग की मोटी परतें बनाने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन एक सुंदर पारभासी प्रभाव देते हैं।
  • पानी के रंग का रंग सेट 20 और उससे अधिक € 100 के बीच होता है शुरुआती के लिए एक गुणवत्ता वाले उत्पाद और पर्याप्त मात्रा में रंग रखने के लिए, लगभग 50-80 € खर्च करने के लिए निवारक
  • चूंकि पानी के रंग का उपयोग किसी विशिष्ट कार्ड पर किया जाना चाहिए, जो पानी के संपर्क में आने पर अवशोषित नहीं होता है और कर्ल नहीं करता है, इसलिए उन समर्थनों की एक सीमा होती है जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं "सफेद कैनवास", ऐक्रेलिक और तेल के रंग के विपरीत
  • पेंट चरण 3 नाम की छवि
    3
    ऐक्रेलिक रंगों का मूल्यांकन करें. वे हमेशा पानी के आधार पर होते हैं, वे जल्दी से सूख जाते हैं और कुछ खतरनाक वाष्पों का उत्सर्जन करते हैं। वे उन लोगों के लिए उत्कृष्ट हैं जो सिर्फ एक दिन में अपना काम खत्म करना चाहते हैं। रंग के कई परतों को शानदार त्रि-आयामी प्रभाव देने के लिए आरोपित किया जा सकता है, और क्योंकि वे पानी में घुलनशील हैं, उन्हें सतहों से हटाया जा सकता है और आसानी से कपड़े से धोया जा सकता है। इसका नुकसान यह है कि वे जल्दी से सूखते हैं, इसलिए मिश्रण रंग और गीला-ओल-गीली तकनीक मुश्किल हो सकती है।
  • पेंटिंग की शैली और काम की अंतिम उपस्थिति तेल चित्रकला के समान होती है।
  • ऐक्रेलिक रंग आम तौर पर तेल के पेंटों की तुलना में कम महंगे होते हैं और कम एडिटिव्स की आवश्यकता होती है। आवेदन तकनीक जल रंगों से थोड़ा अधिक सहज है।
  • ऐक्रेलिक रंग ऑयल रंगों से कम विषैले होते हैं क्योंकि वे वाष्प जारी नहीं करते हैं या विशेष रूप से हवादार कमरे की आवश्यकता होती है। यदि आप बच्चों के साथ एक छोटी सी जगह में काम करते हैं, तो एक्रिलिक पेंट तेल पेंट की तुलना में एक सुरक्षित समाधान है।
  • चित्र शीर्षक चरण 4
    4
    तेल के रंगों पर विचार करें. स्पष्ट रूप से वे इन तीनों में सबसे उन्नत तकनीक हैं। तेल का रंग धीरे धीरे सूखता है और खुद को विभिन्न अनुप्रयोग तकनीकों के दर्जनों तक उधार देता है। एक तेल चित्रकला पूरी तरह से सूखने से तीन महीने लग जाते हैं, इसलिए ये रंग उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं जिनकी ज़रूरत है या पेंटिंग को पूरा करने के लिए बहुत समय का उपयोग करना है। दूसरी तरफ वे अत्यधिक विषैले होते हैं और इन्हें इस्तेमाल करने के लिए एक अच्छी तरह से वातित अध्ययन की आवश्यकता होती है।
  • तेल के रंग सबसे महंगे होते हैं और कई उपकरणों और अतिरिक्त उत्पादों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, जैसे कि टर्पेन्टाइन और जैल
  • तेल के रंग में तीन तकनीकों के रंगों की व्यापक सीमा होती है, और रंगों को एक साथ मिलाकर नए रंगों का निर्माण करने की अनुमति देते हैं।
  • चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    गुणवत्ता वाले रंग खरीदें जब आप तय करते हैं कि किस प्रकार के रंग का उपयोग करना है, तो आपको उस ब्रांड को चुनना होगा जिसे आप खरीदना चाहते हैं। शुरुआत के रूप में, आपको उपलब्ध सबसे सस्ता उत्पाद लेने के लिए परीक्षा होगी हालांकि, अगर आप गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदते हैं तो आप समय और धन की बचत करेंगे (लंबे समय तक)। उच्च गुणवत्ता वाले तापमान में बहुत ही शुद्ध पिगमेंट होते हैं। इसका मतलब यह है कि आप रंग की तीव्रता और इष्टतम कैनवास के स्तर को एक एकल ब्रशस्ट्रोक के साथ भी प्राप्त कर सकते हैं - सबसे सस्ता उत्पाद के साथ, आपको 2-3 बार रंग भरने की ज़रूरत है आखिरकार आप देखेंगे कि एक खराब गुणवत्ता वाला ट्यूब आपको एक पेशेवर से कम समय तक चलेगा।
  • भाग 2

    शेष उपकरण खरीदें
    चित्र शीर्षक चरण 6
    1
    ब्रश चुनें ब्रश खरीदने के लिए दो मुख्य चीजें हैं, जो ब्रश खरीदने के लिए होती हैं: ब्रिकेट्स और उनकी सामग्री का आकार। रस्सी के तीन आकार हैं: दौर (एक बेलनाकार टिप के साथ), फ्लैट और बादाम (एक फ्लैट ब्रश की तरह लग रहा है, लेकिन टिप गोल है)। रेशम, मार्टन, सुअर, गिलहरी, सिंथेटिक या सिंथेटिक और प्राकृतिक का मिश्रण हो सकता है।
    • पानी के रंग के लिए सबसे अच्छा ब्रश गोल टिप के साथ शर्टन या गिलहरी के हैं।
    • ऐक्रेलिक के लिए, सिंथेटिक या सिंथेटिक-प्राकृतिक फाइबर में फ्लैट ब्रश अधिक उपयुक्त हैं।
    • तेल के रंगों के लिए हम सिंथेटिक फाइबर या सूअरों को बादाम के सुझावों के साथ सुझाते हैं।
  • पेंट चरण 7 नाम की छवि
    2
    पेंटिंग्स पहले से बढ़ाकर कैनवस सबसे अच्छा विकल्प हैं - ये अपेक्षाकृत कम है और अब तक वर्णित सभी तीन प्रकार के रंगों के लिए अच्छा है। मोटी ड्राइंग पेपर, वॉटरकलर पेपर और कैनवास बोर्ड सभी उत्कृष्ट विकल्प हैं I लकड़ी के रंग और एक्रिलिक्स का इस्तेमाल चिकनी सतहों पर किया जा सकता है, जिसमें लकड़ी और प्लास्टिक शामिल हैं। जल रंग केवल विशिष्ट कागज, कैनवास या कपड़े पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • पेंट करने के लिए सामान्य प्रिंटर पेपर या अन्य पतले कागज का उपयोग न करें। रंग बहुत भारी है और शीट को कर्ल और रोल कर देगा।
  • यदि आप प्लास्टिक या लकड़ी का रंग चाहते हैं, तो आपको पहले सामग्री को छड़ी करने के लिए पेंट के लिए प्राइमर प्राइमर देना होगा।
  • चित्र शीर्षक चरण 8
    3
    शेष सामग्री खरीदें इन बुनियादी उत्पादों के अतिरिक्त, आपको एक पैलेट, कुछ पानी के जार (दो पर्याप्त), एक चीर और एक पुरानी शर्ट या पहनने के लिए एक एप्रन की जरूरत है। अगर आप तेल के रंग का उपयोग करते हैं तो आपको खरीदने के लिए अन्य विशिष्ट उत्पाद भी हैं प्लास्टर भी उपयोगी होगा, क्योंकि यह प्रत्येक सतह (कागज और कैनवास सहित) को तैयार करने के लिए एक उत्कृष्ट प्राइमर है, ताकि शानदार काम करने में सक्षम हो।
  • यह सभी प्रकार की पेंटिंग के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन आपके चित्रकला का समर्थन करने के लिए एक तिपाई बहुत उपयोगी है। वैकल्पिक रूप से, किसी भी फ्लैट और स्थिर सतह चित्रकला के लिए ठीक है।
  • भाग 3

    रंगों को मिलाएं
    चित्र शीर्षक पेंट 9
    1
    इस से परिचित हो जाओ रंग का पहिया. यह एक रंग नक्शा है जो दिखाता है कि कैसे विभिन्न रंगों को बनाने के लिए। तीन रंग कक्षाएं हैं: प्राथमिक, माध्यमिक और तृतीयक प्राइमरी हैं: लाल, नीले और पीले ये रंग हैं जो सीधे ताने की ट्यूब से निकलते हैं और अन्य रंगों के संयोजन के द्वारा नहीं बनाया जा सकता है माध्यमिक रंग (बैंगनी, हरे और नारंगी) प्राथमिक रंगों के संघ से प्राप्त होते हैं। तीसरी रंग, पहिया पर, प्राथमिक और तृतीयक रंगों के बीच पाए जाते हैं (आड़ू या पानी के हरे रंग के बारे में सोचें)।
    • लाल + पीला = ऑरेंज
    • पीला + नीला = ग्रीन
    • लाल + नीले = बैंगनी
  • 2
    रंगों को मिलाएं रंग के साथ पेंटिंग बनाने में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि वे ट्यूब से बाहर आते हैं, लेकिन उन्हें एक साथ मिलाने से आपको नई विविधताएं मिल सकती हैं। एक उज्ज्वल रंग पाने के लिए दो प्राथमिक रंगों को बराबर भागों में मिलाएं, या विभिन्न अनुपातों का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, अधिक नीले रंग के साथ लाल के संयोजन से आपको एक परिपूर्ण बैंगनी की बजाय एक नीले रंग की नीली बनाने की अनुमति मिलती है, जबकि लाल रंग की एक बड़ी मात्रा में आपको गहरे भूरे रंग का रंग मिलता है
  • 3
    अलग रंगों को बनाएं संतृप्ति अलग, यह हल्का बनाने के लिए प्रत्येक रंग के लिए सफेद रंग की छोटी मात्रा में जोड़ें ट्यूब के रूप में आने वाले रंग उज्ज्वल होते हैं और जलाते हैं, और आप उन्हें और अधिक कर सकते हैं "पस्टेल" सफेद जोड़ने
  • सफेद रंग से जोड़ना अधिक कठिन है, इसलिए विपरीत करने की कोशिश करें: सफेद रंग को जोड़ दें इस तरह आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कम रंग का उपयोग करना होगा।
  • 4
    रंगों को मिलाएं रंगों के विपरीत, रंगों के साथ काले संयोजन के द्वारा रंग प्राप्त होते हैं यह स्पष्ट रूप से रंगों को गहरा बना देता है, उदाहरण के लिए लाल बरगंडी हो जाता है और नीली नौसेना बन जाती है। इस मामले में रंगों में काले रंग की थोड़ी मात्रा (काले रंग के बजाय) जोड़ने में आसान है। जब आप इन मिश्रणों का अनुभव करते हैं, तो इसका नियम "थोड़ा बेहतर है" यह हमेशा सबसे अच्छा होता है: यह काफी अलग-अलग रंगों से बचने के लिए बहुत कम मात्रा के साथ शुरू होता है।
  • 5
    अलग अलग टन बनाएं यदि कोई रंग बहुत उज्ज्वल है, तो इसे नरम करने के लिए इसके पूरक के साथ गठबंधन करें। इस तरह, कम रंग में शुद्ध रंग को बदल दें। एक अन्य के लिए एक पूरक रंग वह है जो रंग चक्र के दूसरी तरफ diametrically है उदाहरण के लिए, लाल हरा है, बैंगनी पीला है, और नीला नारंगी है।
  • भाग 4

    चित्रकारी की मूल बातें जानें
    चित्र शीर्षक पेंट 14
    1
    लाइनों का उपयोग एक आरेखण की आधार रेखाएं एक समरूप रेखा होती हैं जो किसी ऑब्जेक्ट को परिभाषित करने के लिए तैयार की जाती हैं। कुछ पेंटर्स इन रूपरेखाओं को चिन्हित करते हैं, जबकि कुछ आकृतियों को परिभाषित करने के लिए रंग स्पॉट का उपयोग करना पसंद करते हैं। तय करें कि आप इन पंक्तियों का उपयोग करना चाहते हैं या अपनी पेंटिंग में नहीं।



  • 2
    आकार बनाने के लिए जानें पेंट किया जा सकता है कि हर वस्तु एक साथ रखा विभिन्न रूपों का मुकुट है। शुरुआत के लिए सबसे बड़ी चुनौती प्रत्येक वस्तु को एक साथ जोड़कर मूल और रैखिक रूपों की श्रृंखला के रूप में देखने को सीखना है। किसी वस्तु के आकार का पता लगाने की कोशिश करने के बजाय, उसे सरल ज्यामितीय आंकड़ों में तोड़ने का प्रयास करें, जो तब एक-दूसरे से जुड़ा हो सकते हैं।
  • 3
    स्तर को पहचानें स्तर यह है कि कैसे रंग फिर से ग्रे स्केल पर परिवर्तित हो जाता है। व्यवहार में यह कितनी चमक है जब तापमान बदलते हैं तो स्तर महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि एक रंग भ्रामक हो सकता है, जब तक कि आप इसे हल्का-अंधेरे के मामले में नहीं सोचते। पता है कि अधिकांश रंगों में पृष्ठभूमि के मैदान में हल्के रंगों की श्रेणी शामिल है, बीच की परतों के मध्य भाग में और यहां तक ​​कि गहरा रंगों के अग्रभाग में।
  • जब तक कि मजबूत विरोधाभास नहीं हैं, आपके पेंटिंग के स्तर काफी समान होने चाहिए।
  • चित्र शीर्षक चरण 17
    4
    अंतरिक्ष प्रभावी ढंग से उपयोग करें चूंकि आप एक सपाट सतह पर काम करते हैं, आपको उपलब्ध स्थान का उपयोग बुद्धिमानी से गहराई का भ्रम देना होगा। एक सपाट प्रभाव बनाए रखने के लिए, समान आकार की वस्तुओं को आकर्षित करें और उन दोनों के बीच अंतर रखें। गहराई की भावना देने के लिए, आकृति को ओवरलैप करें और कभी छोटी वस्तुओं की रूपरेखा के रूप में वे पर्यवेक्षक से दूर जाते हैं
  • 5
    छवियों को शरीर देने के लिए जानें उन चीजों के लिए जो स्पर्श करने लगते हैं, आपको निरंतरता का भ्रम देना होगा। ऐसा करने के लिए आपको ब्रश स्ट्रोक के विभिन्न प्रकारों का उपयोग करना और कैनवास को स्थानांतरित करना होगा। त्वरित और संक्षिप्त ब्रशस्ट्रोक एक फर के विचार देते हैं, जबकि लंबे स्ट्रोक सतह को चिकनी और नरम दिखाई देते हैं विभिन्न प्रभावों को प्राप्त करने के लिए आप रंगों के असली ढेर भी बना सकते हैं।
  • 6
    चित्रकला को कुछ आंदोलन दें आंदोलन एक स्थिरता की तरह थोड़ा सा है, लेकिन बड़े पैमाने पर। आप इसे पूरे कैनवास के लिए एक ही निरंतरता दोहरा कर कई बार पुन: विश्राम कर सकते हैं। सभी चित्रों को आंदोलन प्रभाव की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप एक यथार्थवादी बनाना चाहते हैं, तो आंदोलन को शामिल करना एक महत्वपूर्ण तत्व है।
  • 7
    काम को पूरे रूप में देखें ऑब्जेक्ट्स की व्यवस्था को एक संरचना कहा जाता है एक रोचक रचना बनाने के लिए, ऐसी स्थिति में आंकड़े रखा जाना चाहिए कि पर्यवेक्षक को पूरी तस्वीर को देखने के लिए प्रेरित किया जाता है, एक वस्तु से दूसरे वस्तु को आगे बढ़ाना। कैनवास के केंद्र में एक ही व्यक्ति को डालने से बचें, यह एक संरचना है जो बहुत बुनियादी है। विभिन्न मंजिलों के सम्मिलन या पृष्ठभूमि की वस्तुओं को जोड़ने पर एक आंकड़ा डालकर अधिक रुचि दें।
  • भाग 5

    अपनी खुद की पेंटिंग बनाएं
    चित्र शीर्षक चरण 21
    1
    एक विषय चुनें सबसे बड़ा निर्णय है कि क्या रंग करना है। शुरुआती लोगों के लिए, सबसे आसान बात यह है कि एक तीन आयामी ऑब्जेक्ट की कोशिश करने के बजाय, एक छवि (फ्लैट) चुनने और इसे खेलना है अपने कलात्मक कौशल का परीक्षण करने के लिए, बहुत सारे रंगों के बिना, एक बुनियादी आकार के साथ कुछ ढूंढना शुरू करें। शुरू करने वालों के लिए सबसे आम विषय हैं:
    • फल का कटोरा
    • फूलों का फूलदान
    • किताबों का एक ढेर
  • 2
    ड्राफ्ट बनाएं हालांकि हमेशा जरूरी नहीं है, कई चित्रकारों ने इसे पेंटिंग से पहले आंकड़ों के एक प्रारंभिक ड्राफ्ट पर कैनवास पर आकर्षित करने के लिए उपयोगी पाया। एक हल्की पेंसिल का प्रयोग करें और आकृति को मोटे तौर पर रूपरेखा करें। आप इन लाइनों को बिना सम्मानित रूप से पेंट कर सकते हैं, भले ही आपके पास कोई मॉडल हो, हालांकि मोटे, आप संरचना का सम्मान करने में मदद करते हैं।
  • 3
    प्रकाश का स्रोत ढूंढें रंग मिश्रण और कैनवास पर रंग की स्थिति सभी एक महत्वपूर्ण बात पर निर्भर करती है: प्रकाश की उत्पत्ति अपने विषय को देखें और निर्धारित करें कि किन क्षेत्रों में सबसे हल्का और अंधेरा है इस व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रंगों को मिलाएं और अलग-अलग रंगों, विभिन्न स्वरों और यहां तक ​​कि शुद्ध रंगों को भी बनायें यदि आवश्यक हो।
  • 4
    पृष्ठभूमि को चित्रित करके प्रारंभ करें जब आप सबसे अच्छी चीज को पेंट करते हैं तो नीचे से शुरू करना और आगे आना है। यह आपको सही तरीके से ऑब्जेक्ट की स्थिति में और एक निश्चित गहराई बनाने के लिए ओवरले रंग की स्थिति में मदद करता है। एक समय में एक रंग का उपयोग करें, वापस जाएं और पहले से चित्रित ऑब्जेक्ट में जो रंग आप वर्तमान में उपयोग कर रहे हैं उसे जोड़ें। पृष्ठभूमि को पहले चित्रित किया जाना चाहिए, ताकि आप इसके करीब ऑब्जेक्ट जोड़ सकें।
  • 5
    पेंटिंग में विषय डालें जब आप पृष्ठभूमि से संतुष्ट हो जाते हैं, तो ऑब्जेक्ट्स और आकार जोड़ें। रंग की परतों के साथ कार्य करें, जैसे कि आप पृष्ठभूमि के साथ करते थे यदि विषय केंद्रीय है, तो सभी विवरण दर्ज करने के लिए बहुत समय खर्च करना महत्वपूर्ण है। सभी दृष्टिकोणों से इसे देखें या संपूर्ण आकृति के बजाय, विभिन्न आकृतियों को फिर से बनाने के लिए ध्यान केंद्रित करें।
  • यदि आपको किसी विषय में कठिनाई हो रही है, तो कैनवास ऊपर उल्टा कर दें। आंख जबरदस्ती एक अन्य बिंदु देखने की आपकी मदद करता है और अधिक सटीक और अधिक यथार्थवादी होना है, और आप वस्तु आप वस्तु के स्थान पर मन में है के रूप में यह वास्तव में है के विचार आकर्षित होने से बचाता है से रूपों का मूल्यांकन करने के।
  • सबसे हल्के रंगों के साथ शुरू करें, फिर गहरे रंगों पर जाएं
  • 6
    विवरण जोड़ें जब आप लगभग काम समाप्त कर लेते हैं, तो यह पृष्ठभूमि और आंकड़े के विवरण जोड़ने का समय है। ज्यादातर मामलों में यह ब्रश के साथ सतहों की निरंतरता को पुनः बनाने, एक रंग को कम करने या दूसरे को मजबूत करने की बात है, छोटे और जटिल अतिव्यापी आंकड़े जोड़ना। यह वह क्षण है जब आपको वास्तव में समायोजनों पर ध्यान देना पड़ता है।
  • 7
    ब्रश साफ करें. विवरण और अंतिम छू के साथ, आपकी कलाकृति पूरी हो गई है! गलतियों को खत्म करें, एक कोने में साइन इन करें और अपने उपकरण को साफ करें। अगले ब्रॉशरों को अच्छी तरह से साफ करने के लिए उन्हें अगले कार्य के लिए अच्छी स्थिति में रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है सभी कंटेनर को पुनर्प्राप्त करें जिनका आपने उपयोग नहीं किया है उन्हें कंटेनर में डालें और सब कुछ वापस करें।
  • टिप्स

    • त्वचा का रंग लेना मुश्किल नहीं है, लेकिन अगर आप नारंगी और आड़ू के रंग के लिए सफेद मिश्रण करते हैं, तो आप देखेंगे कि त्वचा सपाट और अवास्तविक दिखाई देगी। अपनी त्वचा को देखो अंतर्निहित नसों में काफी रंग बदलता है। हल्का त्वचा टन के लिए, थोड़ा `हरा, और गहरा त्वचा के लिए, नीले की एक बूंद जोड़ें
    • अन्य चित्रकारों के साथ मित्र बनाएं कुछ स्कूलों या चित्रकला पाठ्यक्रमों में ऐसे कलाकारों के लिए अध्ययन सत्र खुले हैं जो कार्यक्षेत्र को साझा करते हैं। अपने पसंदीदा तरीकों और शैलियों के बारे में दूसरों से बात करें, दूसरों को यह पता लगाने के लिए काम करें कि आप क्या कर सकते हैं।
    • कला के बारे में फिल्में देखें, जैसे कि:
    • "मोती बाली के साथ लड़की", जो वर्मीर की कला को बताता है कई सिद्धांत रंग सिद्धांत और चित्रकला तकनीक से निपटते हैं।
    • "फ्रीडा", जो कि फ्रिडा काहलो के जीवन और कला को बताता है - चित्रण की दृष्टि और अभिव्यक्ति और तकनीकों को वर्णन करने के उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करता है।
    • सहज रहें, यदि आप पता नहीं क्या पेंट करने के लिए है, यादृच्छिक रंग और ब्रश स्ट्रोक में ब्रश Canvas- करने के लिए आप परिणाम से आश्चर्यचकित हो सकते हैं डुबकी, आप शुद्ध अपने अवचेतन में छिपा जुनून हो सकता है।
    • इस तरह के पाब्लो पिकासो, Johannes Vermeer, विन्सेन्ट वान गाग, साल्वाडोर डाली, फ्रीडा काहलो, जैक्सन पोलक, एडवर्ड मंच, और पियरे अगस्टे रेनोइर के रूप में प्रसिद्ध चित्रकारों का काम करता है ध्यान से देखें। वे आपको चित्रकला की विभिन्न शैलियों का एक विचार देंगे।
    • अपने क्षेत्र में एक संग्रहालय पर जाएं यदि आप किसी संग्रहालय तक नहीं पहुंच सकते हैं तो यह देखने के लिए कि क्या वे किसी भी काम का प्रदर्शन करते हैं, विश्वविद्यालयों और विद्यालयों के कला विभागों पर जाएं। कुछ बड़े शहर की आर्ट गैलरी में अपनी वेबसाइट पर एक उच्च संकल्प ऑनलाइन दौरा है।

    चेतावनी

    • तुरंत मत छोड़ो। चित्रकारी एक लंबी और दोहरावदार शौक है और इसमें पेंटिंग खत्म करने के लिए तीस मिनट या एक महीना लग सकता है। हमेशा याद रखें कि लगभग सभी कार्य पूर्ण होने से पहले खराब होते हैं। यदि आप अपनी पेंटिंग की उपस्थिति से संतुष्ट नहीं हैं, तब तक फैसले को निलंबित करें जब तक कि आप समाप्त न हो जाएं। हालांकि पानी के रंग पर बहुत अधिक काम करना कैनवास को बर्बाद कर सकता है, हालाँकि एक नई परत तली हुई सतहों को सही, छिपाने और सुधारने के लिए काम कर सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंट्स, जल रंग या एक्रिलिक पेंट।
    • आप पेंटिंग के लिए एक उपयुक्त आधार चुनें: जल रंग, एक्रिलिक या यहाँ तक कि masonite के लिए कैनवास के लिए acrylics, कागज के लिए उपयुक्त कागज के लिए।
    • कई आकारों के सिंथेटिक फाइबर के ब्रश
    • एक गिलास पानी
    • एक विषय (एक मॉडल, एक तस्वीर, एक छवि, आदि)
    • एक पैलेट
    • पहली पेंटिंग के लिए एक पेंसिल और एक इरेज़र (वैकल्पिक)।
    • विचारों को लिखने के लिए एक नोटबुक (वैकल्पिक)
    • एक चित्रफलक (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com