कैसे पानी के रंग के साथ पेंट करने के लिए

क्या आप पेंटिंग में अपने कौशल का विस्तार चाहते हैं? जल रंग की पेंटिंग एक पुरस्कृत और बहुत अभिव्यंजक कलात्मक रूप है। रंग एक पानी में घुलनशील आधार में निहित वर्णक के साथ किया जाता है। उज्ज्वल और असाधारण चित्र बनाने के लिए आपको पानी को जोड़ने और नियंत्रित करने की संभावना है। पानी के रंग अक्सर परिदृश्य या प्राकृतिक दृश्य बनाने के लिए चुना जाता है जो भी आप पेंट करना चाहते हैं, आपको आवश्यक वस्तुओं को खरीदने, अपने आप को व्यवस्थित करना और अभ्यास करना शुरू करना होगा।

कदम

भाग 1

उपकरण प्राप्त करें
1
खरीदने के लिए जल रंग का प्रकार चुनें। पटलों या ट्रे के भीतर निहित ट्यूबों और गोलियों में दोनों प्रकार के पानी के रंग बाजार में पाए जाते हैं। ट्यूब संस्करण आपको अपने रंग वर्गीकरण को थोड़ा अधिक अनुकूलित करने की अनुमति देता है, जबकि पैड आमतौर पर पूर्वनिर्धारित रंगों की एक श्रेणी में बेचा जाता है।
  • पानी के रंग का उनके गुणों के अनुसार विभाजित किया गया है: कुछ पारदर्शी हैं, अन्य अपारदर्शी हैं। पहले वाले आप कागज की सफेद पृष्ठभूमि को देखने के लिए, बारीकियों को एक निश्चित चमक देते हैं यहां तक ​​कि अपारदर्शी बहुत ही ज्वलंत हैं, लेकिन वे घबराए हुए दिखते हैं क्योंकि वे उस प्रकाश को ब्लॉक करते हैं जो कागज को हिट कर देता है।
  • इसके अलावा, वे स्थायी या गैर-स्थायी हो सकते हैं वे गैर-स्थायी काग़ज़ की सतह पर रहते हैं और इस सुविधा के लिए अन्य गैर-स्थायी रंगों को हटाने या मर्ज करना आसान है। स्थायी जल रंग, हालांकि, स्थायी रूप से कागज को घुसना और गैर-स्थायी रंगों के साथ संयोजन करना अधिक मुश्किल है।
  • 2
    निर्णय लें कि आप किस रंगों को खरीदना चाहते हैं। आप संभवत: एक श्रेणी चाहते हैं जिसमें प्राथमिक रंग शामिल हैं, जिनमें शामिल हैं: गमगुटा (गहन गोल्डन पीला), मध्यम हंसा पीला, सैंडल लाल, कैमिकिनो गुलाबी, अल्ट्रामेरिन नीला, फतालो नीला और क्विनैक्रिडोन जला नारंगी। एक बार जब आप इन मूल रंगों का इस्तेमाल करना सीख गए हैं, तो दूसरों के साथ प्रयोग करें
  • 3
    ब्रश चुनें आपको कई उपाय मिलेंगे, जो कि लगभग n से होगा 5 से n 10. रंग आसानी से रखने के लिए, उन्हें एक अच्छी टिप भी होनी चाहिए। आप एक फ्लैट ब्रश भी खरीद सकते हैं: इसका एक लंबा और सीधा किनारा है, आधार के रूप में रंग की एक परत को पतला या लगाने के लिए उपयोगी है।
  • कुछ कलाकार आपको शुरुआत से ही उत्कृष्ट गुणवत्ता के ब्रश खरीदने के लिए कहेंगे, जबकि अन्य आपको सलाह देंगे कि शुरुआत में बहुत अधिक पैसा खर्च न करें, जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आप जल रंगों के साथ पेंटिंग जारी रखना चाहते हैं। भ्रम होने के बावजूद आप इन सुझावों को बना सकते हैं, अपनी संभावनाओं और स्थिरता के अनुसार उन्हें चुन सकते हैं जिसके साथ आप इस चित्रकला तकनीक को खुद को समर्पित कर सकते हैं।
  • 4
    वॉटरकलर पेपर खरीदें आप इस बिंदु पर निराश नहीं हो सकते हैं, यदि आप काम शुरू करने पर पेंटिंग पर बुलबुले नहीं चाहते हैं। जल रंग का कागज़ भारी है और इसकी एक निश्चित स्थिरता है। यह पानी और रंग की पर्याप्त मात्रा के आवेदन को झेलने के लिए बनाया गया है।
  • जल रंग का पेपर तीन अलग-अलग संगतताएं हैं: एक चिकनी, ठंड दबाए गए सतह के साथ किसी न किसी और असमान सतह के साथ दबाया जाता है, और असमान सतह के साथ घनी होती है। जब आप शुरुआत कर रहे हों तो आप मोटा और भारी कार्ड चुन सकते हैं
  • पेंट विद वॉटर कलर्स चरण 5
    5
    पानी के रंग में पेंट करने के लिए अन्य उपकरण बनाएं या खरीदें। जब आप शुरू कर रहे हैं, तो घर पर कुछ ढूंढें, जिसका उपयोग आप चित्रकला शुरू करने के लिए कर सकते हैं। एक बार जब आपने खुद को जल रंग की पेंटिंग के लिए समर्पित कर लिया है, तो आप बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पादों को खरीदने में सक्षम होंगे, यदि आप चाहें।
  • 6
    पैलेट ढूंढें यदि आपने घरेलू सामान प्रदान करने का फैसला किया है, तो आपको बड़ी प्लेट का उपयोग करना चाहिए। यह आपको विभिन्न रंगों को रखने और उन्हें मिश्रण करने की अनुमति देगा। यदि आप एक पैलेट खरीदना चाहते हैं, तो बड़े टब के साथ एक को चुनना सुनिश्चित करें, ताकि आप पानी के भीतर मिश्रण कर सकें। आप अलग-अलग घाटियों में से एक खरीद सकते हैं या विशिष्ट रंगों के लिए एक से अधिक खरीद सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्टेपल ए बुकलेट चरण 1
    7
    एक तालिका के लिए देखो शुरुआत में आप एक मजबूत टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं, जो कि एक मजबूत कार्डबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं, दीवार या एक टेबल के खिलाफ झुकाव यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो इसे लकड़ी, पिक्सीग्लस या फोम से चुनें: शीर्ष पर आप पानी के रंग का पेपर रख सकते हैं इसके अलावा, जब आप पेंटिंग कर रहे हैं, तब आपको बोर्ड को सीधा रखने के लिए तिपाई खरीदना होगा। हालांकि, यह व्यक्तिगत विकल्प का मामला है, क्योंकि कुछ लोग सपाट सतह पर पेंट करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य एक निश्चित झुकाव पसंद करते हैं।
  • 8
    संगठित और साफ रहने के लिए आपको क्या चाहिए इस प्रकार के उपकरण व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुसार भिन्न होते हैं। कई कलाकार पानी के कंटेनर, काग़ज़ी पट्टियां, पेंसिल और घिसने वाले हाथों को पसंद करते हैं। इसके अलावा, चित्रकला करते समय एक पुरानी टी-शर्ट या एप्रन पहनना उचित है
  • भाग 2

    प्रारंभ
    1
    पेंटिंग के लिए अपनी जगह तैयार करें आरामदायक माहौल खोजें जहां आप अपने कुछ समय का आनंद लेते हैं। प्राकृतिक प्रकाश से अवगत कराए क्षेत्र चुनें यदि आप शाम में काम करते हैं या आपके पास अच्छा प्रकाश नहीं है, तो एक शक्तिशाली टेबल लैंप प्राप्त करें
    • एक लाइट बल्ब या फुल स्पेक्ट्रम लैंप की तलाश करें। इस तरह से प्रकाश बहुत गर्म नहीं होगा और न ही आपको उचित परिशुद्धता के साथ पेंटिंग से रोकेगा। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि लैंपशेड बहुत सफ़ेद है, जिससे आप जिस वातावरण में काम करते हैं वह प्रकाश अधिक प्राकृतिक है।
  • 2
    रंग, ब्रश और पानी को व्यवस्थित करें एक बार जब आप पेंटिंग शुरू करते हैं, तो उपकरण बंद करने और देखने के लिए आपके लिए यह पर्याप्त नहीं होगा। पेंटिंग के करीब आपको जो भी चीज चाहिए, उसे रखें, लेकिन आराम से चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त जगह की कोशिश करें।
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो डेस्क के दाईं ओर स्थित पट्टियाँ, ब्रश और पानी के कंटेनर को रखें, जबकि काग़ज़ के तौलिये और बाईं तरफ के अन्य उपकरण। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं तो क्रम उलटाएं।
  • कागज़ के तौलिया पर सपाट ब्रश डालें जब आप उनका प्रयोग नहीं कर रहे हों। पानी के कंटेनर में उन्हें कभी भी उल्टा मत छोड़ दें वे साफ नहीं रहेंगे और टिप पर क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • 3
    पानी के रंग का पेपर पत्रक रखें। चिपकने वाली टेप के साथ तालिका में इसे ठीक करें और कार्यस्थान के केंद्र में रखें। यदि आप कर सकते हैं, तो डेस्क के ऊपर झुकाव या नीचे एक ब्लॉक डालकर टेबल बढ़ाएं जब तक आप इष्टतम ढलान नहीं मिलते।
  • एक हल्के पेंसिल के साथ कागज के शीट पर विषय या परिदृश्य को स्केच करने का प्रयास करें। कई कलाकार एक गाइड के बिना पेंट करना पसंद करते हैं, लेकिन शुरुआत में यह उपयोगी हो सकता है गलतियों को साफ करने के लिए एक गम काम रखो
  • 4
    अपने पेंटिंग के लिए उपयोग करने के लिए रंग चुनें लाल, पीले और नीले रंग आप प्राथमिक रंग के रूप में सेवा करेंगे। ये तीन, मिश्रित और एक साथ जुड़े हुए, अन्य रंगों का निर्माण करेंगे जो कि आप डिजाइन में कुछ विशिष्टता को रंगाने और बनाए रखने के लिए उपयोग करेंगे। आप अपना काम अधिक मूल बनाने के लिए अन्य रंग चुन सकते हैं। हालांकि, कई कलाकार अपने सभी कार्यों में केवल तीन प्राथमिक रंगों का उपयोग करते हैं
  • 5
    गर्म और ठंडे रंगों का उपयोग करना सीखें लाल, नारंगी और पीले रंग के गर्म रंग, कागज पर खड़े होते हैं, जैसे कि वे लीक हो रहे थे। नीले, बैंगनी और हरे रंग के जैसे ठंडे रंग, अधिक मायावी हैं।
  • पूरक रंग, जो कि रंगीन चक्र पर विपरीत स्थिति में व्यवस्थित होते हैं, जैसे पीले और बैंगनी, जब वे एक दूसरे के बगल में होते हैं, तो समान माप में खड़े होते हैं। दूसरे शब्दों में, वे प्रतीत होते हैं "प्रतिस्पर्धा" उनमें से प्रेक्षक का ध्यान आकर्षित करने के लिए
  • भाग 3

    जल रंगों के साथ चित्रकारी के लिए मूल बातें जानें
    1
    पैलेट में जल रंग तैयार करने के लिए जानें। एक रंग चुनें और पैलेट पैन में एक या दो बूंद डाल दें। ब्रश को पानी में डुबकी और रंग को मिलाकर पैन में घुमा दें। यदि आप अन्य रंगों का उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें अलग ट्रे में रखें एक रंग और दूसरे के बीच में बदलते समय ब्रश कुल्ला करना सुनिश्चित करें
    • बहुत ज्यादा पानी का उपयोग न करें थोड़ा पानी से शुरू करें और यदि आवश्यक हो तो अधिक जोड़ें। इसे लोड करने के बजाय रंग को समृद्ध करना अधिक कठिन है,
    • पैलेट को आप उपयोग कर रहे रंगों के साथ भरें पैलेट पर व्यक्तिगत ट्रे में थोड़ी मात्रा में रंग डालकर ट्यूबों को दबाएं।
  • 2
    रंगों को मिलाकर सीखें इस तरीके से, आप ये समझेंगे कि वे एक साथ आने पर क्या प्रभाव डालते हैं। पानी के रंग की तकनीक को इतना अनोखा बनाने के लिए रंगों को मिलाकर और ओवरलैप करने की क्षमता है पहले कुछ बार आपको शायद परिणामों से आश्चर्य होगा
  • जल रंग, एक बार सूखा, वे जब गीली होते हैं, तब से बहुत स्पष्ट होते हैं। याद रखें जब आप समझने की कोशिश करते हैं कि आप कुछ विस्तार कैसे हल्का या अंधेरा कर सकते हैं।
  • इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए रंगों को एक दूसरे के साथ पूरी तरह से मिश्रण नहीं करना पड़ता है एक स्ट्रोक में कॉम्पैक्ट शेड देने के बजाय रंग के कई रंग शामिल हो सकते हैं। यह जल रंग की सुंदरता है
  • 3
    ब्रश को रंग से लोड करें इसे पूरी तरह से चार्ज करने के लिए, पैन में विसर्जित करें ताकि इसे पूरी तरह से गर्भवती हो। इसे उठाएं और इसे पैलेट के किनारे पर स्लाइड करें ताकि यह भरी हो सके। अन्यथा, किनारे पर इसे कई बार स्लाइड करें ताकि यह बहुत भारी न हो।
  • ब्रश लोड करने के बाद, आप इसे बेहतर कर देंगे। ऐसा करने के लिए, बस एक कागज तौलिया पर टैप करें, ताकि आप अतिरिक्त रंग निकाल सकें। आप इसे थोड़ा या अधिक गहरा कर सकते हैं।
  • 4
    ब्रश कुल्ला करने के लिए जानें आपको ऐसा करना होगा जब आप एक ही ब्रश का उपयोग करके एक रंग से दूसरे पर स्विच करते हैं, या जब आप अपने काम को बीच में करते हैं पानी से भरा कंटेनर में ब्रश डुबकी और नीचे पर हल्के ढंग से टैप करें, ताकि ब्रिकेट खोलें और रंग को बाहर कर दें। जारी रखें जब तक कि यह साफ न हो जाए
  • अगर आपको एक से अधिक ब्रश साफ करने की आवश्यकता होती है तो पानी को बदलना बेहतर होता है, अन्यथा यह गंदे हो जाएगा और आप इसे हटाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • भाग 4

    सबसे आम तकनीकों पर हावी
    1
    जानें सूखा पर गीला. इस तकनीक का इस्तेमाल एक बड़े क्षेत्र को एक समान और लगातार डाई के साथ भरने के लिए किया जाता है। शुरू करने के लिए, अपनी ड्राइंग शीट पर एक चौराह या आयताकार आकर्षित करें और ब्रश को आप जिस रंग का उपयोग करना चाहते हैं, उसके साथ पूरी तरह से लोड करें।
  • 2
    शीर्ष बाएं सीमा से शुरू करें दबाने के बिना, 1 सेमी से अधिक के दो छोटे ब्रश स्ट्रोक के साथ एक कोने खींचें जब आप ब्रश उठाते हैं, तो आपको शीट की सतह पर एक छोटे से रंग का थैला दिखाई देगा। अधिक रंग जारी करने और बैग के आकार को बढ़ाने के लिए इसे ब्रश के साथ कुछ और बार स्पर्श करें।
  • 3
    चोटी के शीर्ष के साथ ब्रश को स्लाइड करें, केवल टिप का उपयोग करें और 1 सेमी से थोड़ा अधिक के लिए हमेशा दाहिने ओर नीचे जायें। ब्रश उठाएं, ताकि एक और रंग जारी हो सके। आपके पास रंग का एक बैग है
  • 4
    रंग के साथ वर्ग को भरना शुरू करें दूसरी तरफ से दाएं से बाएं खींचें, इस बार सिर्फ टिप के बजाय ब्रश के सभी ब्रिकल्स का उपयोग करते हुए। लगभग आधा में रोकना, पूरी तरह से ब्रश को फिर से भरना और स्क्वायर के बाएं किनारे तक जाना।
  • 5
    वर्ग के नीचे जारी रखें पक्षियों के साथ पेंट करना जारी रखें और फिर शीशे के माध्यम से ब्रश स्ट्रोक के साथ सिर्फ 1 सेमी लंबे समय तक जब तक आप स्क्वायर के अंदर की जगह नहीं भरते हैं। रंगों से दाएं से बाएं और बाएं से दाएं स्थानांतरित करने के लिए याद रखें
  • 6
    दो रंग अपलोड करने के लिए जानें व्यवहार में, यह पैलेट ट्रे के बजाय, शीट पर दो रंगों को मिलाते हुए है। यह तकनीक आपको एक रंग से दूसरे रंग के हल्के रंगों को बनाने की अनुमति देता है
  • 7



    आपके द्वारा चुने गए पहले रंग का उपयोग करें रंग लोड करने के लिए सूखी गीली तकनीक का इस्तेमाल करना बेहतर है। उदाहरण के लिए, पहले रंग के साथ अंतरिक्ष या चौकोर के आधे हिस्से को पेंट करें।
  • बैग के अंत में, सीधी रेखाओं के बजाय अनियमित रेखाएं ट्रेस करें। ब्रश कुल्ला।
  • 8
    पूरी तरह से दूसरे रंग में ब्रश को फिर से भरना टिप से पहले रंग के जेब को स्पर्श करें इसे उठाएं और उस रंग को जारी करें जो तुरंत मिश्रित हो जाए, बैग को चौड़ा कर दें।
  • ब्रश पर भरा दूसरा रंग पहले एक के साथ मर्ज होगा। इस बिंदु पर यह ब्रश को कुल्ला करने के लिए बेहतर है और इसे आपके द्वारा चुने गए दूसरे रंग के साथ लोड करना होगा। ऐसा करने में, आपको दो रंगों के बीच एक स्पष्ट संक्रमण मिलेगा।
  • 9
    तेज किनारों को नरम करना सीखें एक आच्छादित किनारे या विभिन्न प्रकार के रंगों को बनाने के लिए, आपको पानी को सावधानीपूर्वक लागू करना होगा
  • 10
    रंगीन रेखा खींचना ब्रश को कुल्ला करें और जब तक यह नम न हो जाए, तब तक टपकता न आये।
  • 11
    इसे रेखा से खींचें ध्यान रखना जारी रखें, जबकि लाइन अभी भी गीली है। आप एक भी निरंतर ब्रशस्ट्रोक या कई छोटे स्ट्रोक बना सकते हैं, यहां तक ​​कि एक हल्का लग भी सकते हैं। गीला भाग में रंग रीचार्ज किया जाएगा।
  • 12
    बैग हल्का करना जारी रखें ब्रश को कुल्ला और फिर दोहराएं, रंगीन बैग के साथ एक और रेखा का पता लगा लें, जब तक कि रंग गीली हिस्से में नाले न जाए।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 11 नामक छवि
    13
    कागज से पानी के रंग को हटाने के लिए जानें। यदि आप कोई गलती करते हैं या मूल प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं तो यह एक उपयोगी तकनीक है। यदि आप अधिक सटीक होना चाहते हैं, तो आप बस एक कागज़ के तौलिया वाले क्षेत्र को दबा सकते हैं या फ्लैट हिस्से या ब्रश की नोक का उपयोग कर सकते हैं।
  • 14
    एक कठिन और साफ ब्रश साफ करें यह बेहतर है कि यह पानी से लथपथ नहीं है, अन्यथा आप को हटाने के लिए रंग पर कम नियंत्रण होगा।
  • ब्रश के फ्लैट हिस्से का उपयोग करें यदि सतह थोड़ा बड़ा है। टिप का उपयोग करें यदि आपको केवल थोड़ा रंग निकालना है
  • वॉटरकलर चरण 6 में सूर्यास्त में पेंट ए विंटर ट्री शीर्षक वाला चित्र
    15
    उस क्षेत्र में ब्रश को खींचें जिसे आप रंग से हटाना चाहते हैं। सटीक स्पर्श करें, उसी बिंदु पर लौटने से बचें।
  • डिश सोप चरण 5 के पूर्वावलोकन के साथ एक पेंट ब्रश से साफ ऑयल पेंट शीर्षक वाला छवि
    16
    नैपकिन पर ब्रश को टैप करें इस तरह से आप उस रंग का हिस्सा निकाल देंगे जो आपने ब्रश से हटा दिया है।
  • अपनी खुद की वॉटरकलर मग बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    17
    कुल्ला और ऑपरेशन को दोहराएं, यदि आप अन्य रंग निकालना चाहते हैं
  • भाग 5

    एक साधारण पर्वत लैंडस्केप के साथ अभ्यास करें
    पेंट अ सनसेट वॉटर कलर्स के साथ शीर्षक चित्र 3
    1
    शीट पर क्षितिज रेखा खींचें। एक सीधा रेखा खींचने के लिए एक पेंसिल और शासक का उपयोग करें, चादर की ऊंचाई के बारे में 1/4 नीचे की ओर से शुरू करें जिस परिदृश्य को आप पेंट करने जा रहे हैं, उसके ऊपर और नीचे इस रेखा का विकास होगा।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 5
    2
    चादर के शीर्ष पर पानी में लथपथ ब्रश पास करें साफ पानी का प्रयोग करें और क्षितिज रेखा से ऊपर से नीचे 2-3 सेंटीमीटर दूर तक इसे लागू करें।
  • पैलेट पर अलग रंग ट्रे तैयार करें। यह अलग-अलग रंगों के रंग के लिए पानी की मात्रा को अलग-अलग में शामिल किया गया है।
  • जल रंग के चरण 7 में सूर्यास्त में पेन्ट ए विंटर ट्री शीर्षक वाला चित्र
    3
    आकाश को पेंट करें एक मध्यम आकार के ब्रश को एक उज्ज्वल छाया के साथ लोड करें और ऊपर से नीचे तक पेंट करें, क्षितिज लाइन से लगभग 2-3 सेमी पर रोक दें।
  • जब आप क्षितिज के नीचे आते हैं तो रंग धीरे-धीरे फीका होना चाहिए। आप इन बदलावों के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ सकते हैं।
  • पहाड़ों की चोटियों पर सूरज बढ़ने का विचार देने के लिए आकाश के बिना रंग के एक क्षेत्र छोड़ने की भी कोशिश करें। रंगीन और अनपिनिड क्षेत्र के बीच की रूपरेखा को मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 9
    4
    ब्रश को एक और रंग से लोड करें और आकाश के ऊपर आधे भाग पर जाएं। इस तरह आप आकाश को क्षितिज से बाहर खड़े कर देंगे।
  • स्थानों में रंग हटाने और आकाश में बादलों और अन्य रंगों को बनाने के लिए एक कागज तौलिया या कपड़ा का उपयोग करें।
  • TrySimpleScene चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    आसमान को सूखा छोड़ दें आप काम को रोक सकते हैं या शीट पर उड़ा सकते हैं जब तक कि स्पर्श न हो जाए। यह प्रक्रिया को गति देगा, लेकिन पानी के रंग का पेपर का इस्तेमाल करने के लिए ध्यान रखें, अन्यथा बुलबुले बनेंगे।
  • ड्रॉ विद वॉटर कलर्स चरण 3 नामक छवि
    6
    एक पर्वत श्रृंखला पेंट करें क्षितिज रेखा के ऊपर से लगभग 5 सेंटीमीटर से शुरू करें और शीट पर एक ज़िग-ज़ैग खींचना करने के लिए एक अंधेरे और केंद्रित छाया का उपयोग करें। इसे छूने के बिना क्षितिज के ऊपर कुछ इंच ऊपर खड़े रहें।
  • पहाड़ों के रंग के मानकीकरण के बारे में चिंता मत करो: इसके विपरीत, अनियमितताओं ने उन्हें और अधिक यथार्थवादी बना दिया।
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में रिफ्लेक्शंस में कदम चरण 3
    7
    यह एक ही छाया का उपयोग करके पहाड़ों का पता लगाता है क्षितिज की ओर नीचे पेंट करें, लेकिन ऊपर से रोकें, इसके ठीक से 1 सेमी से अधिक
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में रिफ्लेक्शंस में कदम 4
    8
    मध्यवर्ती क्षेत्र को पेंट करें यह पहाड़ों की ढलान और क्षितिज के बीच एक है। मैं पहाड़ों को पेंट करने के लिए उसी पैन में कठोर ब्रश काटता हूं और क्षैतिज रूप से इसे पकड़ता हूं, जैसे छेनी, क्षितिज के विभिन्न बिंदुओं पर टैप करना।
  • जल चित्रण युक्ति पर चित्रित किया गया जल चित्र में रिफ्लेक्शंस
    9
    क्षितिज रेखा के साथ रंगना जारी रखें। ब्रश को दृढ़ता से दबाए रखें, जैसे कि यह छेनी थे, ब्रश स्ट्रोक को ओवरलैप करना और गहरा और हल्का स्ट्रोक बना रहा था। कम स्ट्रोक गहरा होना चाहिए, क्योंकि यह एक झील के किनारे होगा
  • अनियमित क्षैतिज ब्रशस्ट्रोक के साथ ड्राइंग को शरीर दें
  • डिज़ाइन को अधिक प्राकृतिक रूप देने के लिए लाइटर या गहरा अंक छोड़ दें।
  • जल चित्रण सुझाव पर पानी में विचार करें
    10
    अग्रभूमि में एक झील को पेंट करें यह वह हिस्सा है जो चित्रकला में सबसे ज्यादा खड़ा होगा। हल्के छाया बनाने के लिए रंग के साथ बड़े और कड़े रंग का ब्रश लोड करें। एक सटीक स्ट्रोक के साथ, बिना ब्रश के ब्रश को एक दूसरे के शीट के दूसरे तरफ खींचें।
  • पानी पर सूरज की चकाचौंध के विचार को देने के लिए, उस बिंदु से शुरू हुए बहुत हल्के ब्रश स्ट्रोक करें जहां झील क्षितिज के ठीक नीचे विकसित होती है। इस तरह कागज के सफेद एक स्ट्रोक और दूसरे के बीच दिखाई देगा।
  • इस तरह से पेंट करना जारी रखो जैसा कि आप पेपर के निचले भाग में जाते हैं, नीचे से लगभग 2-3 सेंटीमीटर रोकते हैं।
  • ड्रॉ विद वॉटर कलर्स चरण 4 नामक छवि
    11
    झील को सूखा छोड़ दें फिर, आप इसे सूखा या झटका हवा दे सकते हैं।
  • पेंट अ वॉटरकलर वॉश चरण 7 नामक छवि
    12
    पहली मंजिल के निचले हिस्से को चित्रित करना समाप्त करें एक अंधेरा छाया के साथ ब्रश लोड करें और, क्षैतिज रूप से चलते हुए, झील के निचले भाग में एक डबल, अनियमित और गहराई रेखा पेंट करें। इस छाया के साथ अग्रभूमि भरें, हाथ को हल्का करना जहां झील और आकाश स्पष्ट हैं।
  • यदि आप कुछ रीड जोड़ना चाहते हैं, तो कड़ी ब्रश सूखा, इसे गहरे रंग से लोड करें और झील के किनारे जाने वाली ऊर्ध्वाधर ब्रश स्ट्रोक का पता लगाएं। बैंकों के साथ चित्रकला से बचें इसके बजाय, उन्हें सम्मिलित करने के लिए एक क्षेत्र चुनें।
  • जल चित्रण में एक जल रंग टिप पर रिफ्लेक्शंस इन जल परिचय
    13
    अपने काम की प्रशंसा करें आपकी पहली पेंटिंग समाप्त हो गई है और आप इसे हस्ताक्षर कर सकते हैं, इसे एक आधार पर रख सकते हैं और इसे फ्रेम कर सकते हैं। स्पानिंग, स्प्रे पेंटिंग, नमक, सूखी और कई अन्य जैसे अन्य अधिक कठिन तकनीकों को सीखने के लिए अभ्यास करना जारी रखें।
  • और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com