एक चित्रकारी कार्य के अनुमान की गणना कैसे करें

चाहे आप पेंटिंग नौकरी के लिए उद्धरण तैयार कर रहे हों या किसी को घर को सफ़ेद करने के लिए तलाश कर रहे हों, तो कारकों को जानना महत्वपूर्ण है जो अनुमानित मूल्य निर्धारित करते हैं। एक उद्धरण आम तौर पर सामग्री की लागत और श्रम के आधार पर होता है जो विभिन्न वेतनों के लिए प्रदान करता है, लेकिन अंतिम आइटम में योगदान करने वाली अन्य चीजें हैं। लागत का मूल्यांकन करते समय, आपको सामग्री, काम और अन्य परिस्थितियों को ध्यान में रखना चाहिए जो प्रभावित हो सकते हैं जब आप पेंटर्स के प्रभारी होते हैं, तो पेंटिंग कंपनी से सीधे बोली मांगना हमेशा अच्छा होता है

कदम

विधि 1

पेंट और सामग्री की लागत का मूल्यांकन करें
1
कमरे या घर को मापें समझने के लिए कि यह एक पेंटिंग नौकरी का कितना खर्च करता है या आप कितना पूछना चाहते हैं, आपको दीवार की सतह और / या छत को चौंका चाहिए। आपको इस जानकारी को अपने घर की खरीद या किराए पर लेने के लिए हस्ताक्षर किए दस्तावेज़ों के बीच मिलना चाहिए। अगर आपको किसी और के लिए काम करने की आवश्यकता है, तो इस जानकारी के लिए संभावित ग्राहक से पूछें
  • हालांकि, यदि आपके पास इन मूल्यों को हाथ में नहीं है, तो आप कमरे या घर की लंबाई और चौड़ाई को मापने के लिए एक मीट्रिक व्हील या टेप माप का उपयोग कर सकते हैं। कुल क्षेत्र को चित्रित करने के लिए ऑनलाइन कैलकुलेटर में मान दर्ज करें
  • 2
    उन क्षेत्रों को कम करें, जिन्हें आपको सफ़ेद करना नहीं है। आपको घर के हर वर्ग इंच को पेंट करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको उन सतहों को निकालना होगा जिन्हें पेंट करने की आवश्यकता नहीं है। दरवाजे, खिड़की सैल्स और फिक्स्चर काम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से खिड़कियां नहीं हैं - इसलिए, इन क्षेत्रों को मापें और कुल गिनती से घटाएं।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, आप लगभग 2 मीटर घटा सकते हैं2 प्रत्येक दरवाजे और 1.5 मीटर के लिए2 प्रत्येक विंडो के लिए मान लीजिए आपको 65 मीटर के एक कमरे को पेंट करना होगा2 एक दरवाजा और दो खिड़कियों के साथ सुसज्जित - आपको 2 मीटर घटाना होगा2 दरवाजे के लिए और 3 मीटर2 खिड़कियों के लिए, कुल 60 मीटर के लिए2.
  • 3
    आवश्यक चित्रकला की मात्रा का मूल्यांकन करें रंग के चार लीटर 25 मी के लिए पर्याप्त हैं2- नतीजतन, एक 60 मीटर कमरे के लिए2 आपको सिर्फ 4-4 लीटर की दो से अधिक की जरूरत है, क्योंकि 60 विभाजित 25 2.4 देता है। हालांकि, अगर आप दो कोट रंग देने की योजना बना रहे हैं, तो पता है कि आपको इस क्षमता के कम से कम 5 बाल्टी खरीदने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    पेंटिंग की कीमत के बारे में जानें एक बार जब आप रंग की मात्रा की आवश्यकता होती है, तो आपको लागत जानना चाहिए - गुणवत्ता और चुनिंदा छाया के आधार पर यह बहुत भिन्न हो सकता है सामान्य तौर पर, 4-लीटर की लागत लगभग 20-40 यूरो हो सकती है, जबकि उच्चतम गुणवत्ता वाले उत्पाद इन आंकड़ों से अधिक हो सकते हैं।
  • 60 मीटर के कमरे पर विचार करें2 आप अच्छी गुणवत्ता के रंग के दो कोटों के साथ सफेद करना चाहते हैं, जिसके लिए आपको 5 4 लीटर के डिब्बे की जरूरत है - अगर आप 30 यूरो खरीद सकते हैं, तो आपको रंग के लिए 150 यूरो का भुगतान करना होगा।
  • 5
    सामग्रियों की लागत का मूल्यांकन करें आप कौन सा उपकरण पहले से ही खुद के हैं और कौन सा आपको खरीदने की ज़रूरत है? संभवतः, आपको प्लास्टिक की सुरक्षात्मक चादरें, काग़ज़ टेप, कागज, पोटीन, ब्रश या रोलर्स की सुरक्षात्मक चादरें और आसंजन के कम से कम 4 लीटर की आवश्यकता होती है।
  • एक पेंट फैक्टरी या एक DIY केंद्र पर जाकर कुल मिलाकर इन सामग्रियों की औसत लागत का पता लगाएं।
  • उदाहरण के लिए, प्लास्टिक शीट 25 यूरो, 15 यूरो सुरक्षात्मक कागज, 10 यूरो चिपकने वाला टेप, 15 यूरो भराव और 20 यूरो चिपकने वाला खर्च कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि रंग की कीमत पर आपको और 85 यूरो जोड़ना होगा।
  • विधि 2

    अन्य कारकों पर विचार करें


    1
    श्रम की मूल लागत का मूल्यांकन करें। यदि आपको श्रमिकों को भर्ती करने की ज़रूरत है, तो आपको यह जानना होगा कि उन्हें कितना भुगतान करना है। यदि आप किसी और के घर को सफ़ेद करने जा रहे हैं, तो आपको यह जानना होगा कि आपके समय और प्रयास के बारे में पूछना कितना सही है। एक या दो चित्रकारों को आम तौर पर 230 मी2 प्रति दिन 450-550 यूरो की कीमत पर एक या दो दिन में।
    • एक छोटे कमरे के लिए, जैसे 60 मीटर2 उदाहरण के लिए, आप 60 से 230 को विभाजित कर सकते हैं और 0.26 के आसपास मिल सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको केवल दैनिक शुल्क का केवल एक चौथाई का भुगतान करना पड़ता है, इसलिए घर चित्रकार आपको 110-140 यूरो के बारे में पूछ सकता है।
  • 2
    किसी भी परिस्थिति के बारे में सोचें जो आपके काम को लंबा कर सके। अगर कई फर्नीचर ले जाने के लिए या यदि आपने अलग-अलग रंगों का उपयोग करने का फैसला किया है, तो समय का विस्तार होगा यदि आपको लगता है कि पेंटिंग को अधिक काम करने की आवश्यकता है, तो अनुमान के मुताबिक अन्य लागतें जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आप 60 मीटर के कमरे में पेंटिंग कर रहे हैं2 दो अलग-अलग रंगों के साथ, वह श्रम के दूसरे 100 यूरो की गणना करता है। इसका अर्थ है कि आपको चित्रकारों के लिए € 210-240 का भुगतान करना होगा। यहां अनदेखी नहीं करने वाले अन्य विवरण दिए गए हैं:
  • बड़ी सीढ़ी या मचान की आवश्यकता;
  • रात में काम करने की आवश्यकता;
  • दीवारों पर मरम्मत कार्य करने की आवश्यकता
  • 3
    अन्य आकस्मिकताओं पर विचार करें दुर्भाग्य से, पेंटिंग काम हमेशा की तरह योजनाबद्ध नहीं होती है घर का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो सकता है, रंग बदल सकता है और इतने पर - इसलिए आपको इन असफलताओं के लिए अतिरिक्त 50-100 यूरो के अंतर पर विचार करना चाहिए।
  • 4
    कुल लागत की गणना करें एक बार जब आप विभिन्न वस्तुओं और उनकी कीमत की पहचान कर लेते हैं, मूल्य जोड़ें और किसी न किसी अनुमान को प्राप्त करें। 60 मीटर कमरे के उदाहरण को याद करते हुए2, कुल लागत 450-500 यूरो है, लेकिन समस्याओं के मामले में आप 600 यूरो भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • 5
    एक पेशेवर के लिए एक उद्धरण के लिए पूछें यदि आपने घर चित्रकार पर भरोसा करने का फैसला किया है, तो लागतों की गणना करने के लिए खुद को एक अच्छा विचार नहीं है अपनी आवश्यकताओं और घर के आकार को समझाते हुए कई कंपनियों के लिए कई उद्धरणों के लिए पूछें - इस तरह, आपको सफेदी नौकरी के लिए बजट तैयार करने के लिए अधिक सटीक आंकड़े मिलेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com