कैसे एक सार चित्रकारी बनाने के लिए

कितनी बार, एक अमूर्त पेंटिंग को देखकर, आपने सुना है कि किसी का कहना है "मैं भी ऐसा कर सकता था!"? हालांकि सार चित्रकला कुछ के लिए सरल लगता है, यह वास्तव में, परंपरागत या शास्त्रीय चित्रकला की अपेक्षा अधिक हो सकती है। इसका कारण यह है अमूर्त कला के नियमों और परंपराओं का सम्मान नहीं करता है: "। कला क्या है" है कलाकार नियमों को तोड़ने, अर्थपूर्ण होने के लिए और तय करने के लिए हो रही सबसे पहले, पेंट करने के लिए तैयार। फिर, एक ज्यामितीय यादृच्छिक सार पेंटिंग बनाने के लिए है कि क्या, एक minimalist ज्यामितीय अमूर्त बोल्ड ज्यामितीय आकार में चित्रित किया (पीट मोंड्रियन और पॉल क्ली की शैली में) (पॉल Yanko या थार्नटन विलिस की शैली में) निर्णय लेते हैं, या आप चित्र की प्रक्रिया पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं (जैक्सन पोलक या मार्क रोथको की शैली के अनुसार)।

कदम

विधि 1

तैयारी
एक सार चित्रकारी चित्र 1 शीर्षक बनाएँ
1
एक कैनवास खोजें आप एक कला दुकान में किसी भी आकार के एक तैयार एक खरीद सकते हैं। यह उपयोग के लिए तैयार होगा - कोई नियम नहीं हैं जो आपको पारंपरिक कैनवास का उपयोग करने के लिए बाध्य करते हैं। वास्तव में, अमूर्त कलाकार अक्सर अन्तर्वाइंट और अपरिवर्तनीय कैनवास का उपयोग करते हैं
  • अगर आप एक रंग की पृष्ठभूमि को पसंद करते हैं, कैनवास को एम्बॉस करने के लिए कुछ ऐक्रेलिक प्लास्टर खरीदें और इसे रंग का स्पर्श दें रंग जल्दी से सूखा होना चाहिए
  • एक सार चित्र बनाना चरण 2
    2
    अपने प्रकार की पेंटिंग चुनें निर्णय लें कि ऐक्रेलिक या तेल के रंग का उपयोग करना है या नहीं। ऐक्रेलिक्स गंधहीन हैं और इसका उपयोग करना आसान है क्योंकि वे तेज़ी से सूखते हैं और यदि आप गलती करते हैं तो आप उनकी समीक्षा कर सकते हैं। तेल पेंट, हालांकि, इसके विपरीत है और आमतौर पर चुना नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे एक मजबूत गंध है, लेने के बाहर सुखाने के लिए लंबे होते हैं और गलतियों को स्वीकार नहीं करते।
  • एक सार चित्र बनाना चरण 3
    3
    ब्रश और अन्य टूल प्राप्त करें आपके द्वारा चुने गए रंगों के साथ उपयोग करना चाहते ब्रश चुनें। आप रंग लागू करने के लिए धातु के रंग का उपयोग करने पर भी विचार कर सकते हैं, और इसे अधिक संरचित देखो दे सकते हैं हालांकि कुछ कलाकार easels का उपयोग करना पसंद करते हैं, लेकिन कई सार चित्रकारों ने अपने कैनवास सीधे मंजिल पर रखना चुन लिया है ताकि उनके काम के करीब हो।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन सा रंग सबसे अच्छा मिलान है, तो आप अपने आप को एक रंग का पहिया प्राप्त कर सकते हैं यह आपको पूरक रंगों को समझने में मदद करेगा
  • एक सार चित्र बनाने वाला चित्र 4 चरण बनाएं
    4
    पेंटिंग के लिए उपयुक्त कपड़े पहनें अपनी पेंटिंग शैली के आधार पर, एक पुराने शर्ट या गाउन पहनना बुद्धिमान हो सकता है कुछ पहनें जो आपको गंदे होने की परवाह नहीं करते, केवल रचनात्मक प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने के लिए।
  • आप धुंधला या रिसाव को रोकने के अखबार के जमीन शीट पर रखना सकता है, खासकर यदि आप रंग या फर्श पर कैनवास के साथ रंग फेंक करना चाहते हैं।
  • विधि 2

    रंगों के सिद्धांत को जानें
    एक सार चित्र बनाना चरण 5
    1
    रंग का पहिया लें संक्षेप में, एक रंग का पहिया एक परिपत्र उपकरण है जो विभिन्न रंग लाता है। यह रंगों के बीच के रिश्तों को प्रदर्शित करने के लिए उपयोगी है - जो कि अच्छी तरह से मेल खाते हैं, जो कि इसके विपरीत और इतने पर।
    • आप एक कला की दुकान में रंग का पहिया पा सकते हैं या खुद-यह स्टोर कर सकते हैं
  • एक सार चित्र बनाना चरण 6
    2
    प्राथमिक, माध्यमिक और तृतीयक रंगों को जानने के लिए जानें अपने सरल रूपों में, एक रंग का पहिया तीन भागों में बांटा गया है: प्राथमिक रंग (लाल, नीला और पीला)। माध्यमिक रंग प्राथमिक लोगों (हरा, नारंगी, बैंगनी) को मिलाकर बनाया जाता है। तृतीयक रंग प्राथमिक और माध्यमिक रंग के संयोजन के द्वारा बनाया जा सकता है (पीला-नारंगी, लाल-नारंगी, लाल, बैंगनी, नीले, बैंगनी, नीले-हरे और पीले-हरे)।
  • रंग बनाने से परिचित होने के लिए, खुद को रंगीन पहिया बनाने का प्रयास करें
  • एक सार चित्रकारी चित्र 7 शीर्षक बनाएँ
    3
    ठंड और गर्म रंग जानने के लिए जानें लाल, पीले और नारंगी जैसे गर्म रंग, अंतरिक्ष में आंदोलन और प्रगति की भावना पैदा करते हैं। नीले, हरे और बैंगनी जैसे ठंडे रंग, थोड़ा पीछे हटते हैं या छोटे आंदोलन दिखाते हैं - रंग सुखदायक हैं
  • काले, सफेद और भूरे रंग तटस्थ रंग माना जाता है।
  • 4
    रंग हार्मोनियों के साथ काम करें ऐसे रंगों का चयन करने के लिए कई फ़ार्मुले हैं जो अच्छी तरह से मेल खाते हैं प्रयास करें:
  • समान रंग: रंग व्हील पर दो या तीन आसन्न रंग चुनें रंगों में से एक शायद बाहर खड़े होंगे, लेकिन ये तीनों एक साथ अच्छा लगेगा।
    छवि का शीर्षक एक सार चित्रकारी चरण 8 बुललेट 1 बनाएँ
  • पूरक रंग: पहिया के सटीक विपरीत दो रंग चुनें ये रंग बहुत से बाहर खड़े हो सकते हैं
    छवि का शीर्षक एक सार चित्रकारी चरण 8 बुललेट 2 बनाएं
  • त्रिआदी रंग: पहिया पर एक ही दूरी पर तीन रंग चुनें यदि आप एक पंक्ति आकर्षित करते हैं जो चयनित रंगों को लिंक करता है, तो आप एक त्रिकोण बनाते हैं ये रंग बहुत ज्यादा खड़े होंगे
    छवि का शीर्षक एक सार चित्रकारी चरण 8 बुललेट 3 बनाएँ
  • विधि 3

    रैंडम और ज्यामितीय सार कला चित्रकारी
    इमेज शीर्षक से एक सार चित्रकारी चरण 9 बनाएं
    1
    एक मोटा पृष्ठभूमि बनाएं ऐसा करने का सबसे आसान तरीका कलाकार प्लास्टर, जेल की तरह एक मोटी प्राइमर लागू करना है। इसे लागू करें जैसे कि यह पेंट होता है, या एक धातु के तौलिया के साथ फैलता है यदि यह पर्याप्त मोटा है यह आपको पृष्ठभूमि की शैली को नियंत्रित करने की अनुमति देगा।
    • आप कैनवास को चिकनी और खाली छोड़ सकते हैं। याद रखें कि सार कला में कोई नियम नहीं हैं कई कलाकार बिना तैयारी के कैनवास का उपयोग करते हैं।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 10 शीर्षक बनाएँ
    2
    टेप के साथ प्रतिच्छेदन वाली लाइनें बनाएं चित्रकार की नीली रिबन का उपयोग करें और कई रेखाएं रखें, ज्यामितीय आकृतियों का निर्माण करें, जैसे त्रिभुज, चौराह और आयताकार। आपका लक्ष्य ऐसी छवियां बनाना होगा जो वास्तविकता का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं रिबन लाइनें आपको पेंट करने में मदद करती हैं, और यदि आप चित्रकार टेप का उपयोग करते हैं, तो आकार और रेखाएँ साफ और तेज हो जाएंगी
  • आप रिबन के बजाय पेंसिल और शासक के साथ खींची हुई रेखा का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप टेप द्वारा रिक्त स्थान को खाली करने के लिए रिक्त स्थान को कवर नहीं करना चाहते हैं, तो कैनवास को पेंसिल और शासक के साथ चिह्नित करने का प्रयास करें। फिर से, ज्यामितीय आकृतियों का निर्माण करने वाली कई लाइनें बनाने के लिए शासक का उपयोग करें
  • एक सार चित्र बनाना चरण 11
    3
    रंगों को मिलाएं तय करें कि पेंटिंग को पूरा करने के लिए आप किस रंग का उपयोग करेंगे। उन्हें पैलेट या प्लेट पर मिलाएं आप कैनवास पर सीधे रंग मिश्रण कर सकते हैं, लेकिन आपको काम के अंतिम रूप से अधिक नियंत्रण नहीं होगा।
  • एक सार चित्र बनाने का शीर्षक चित्र 12
    4
    रिबन के बीच की जगह पेंट करें चिंता मत करो अगर आप टेप पर रंग पीते हैं इसके अलावा, पूरे कैनवास को भरने, या रंग के साथ सभी आकृतियों के बारे में नहीं सोचें।
  • कुछ अमूर्त कलाकार प्रत्येक आकृति के रंगों को चित्रित करना शुरू करने से पहले रूपरेखा करते हैं। दूसरों ने ओपेरा के दौरान चित्रों को शुरू करने और फैसला करने के लिए कि कौन से रंग का उपयोग करना है
  • छवि का शीर्षक, एक सार चित्रकारी चरण 13 बनाएँ
    5
    टेप को निकालें जब आप तय करेंगे कि पेंटिंग पूर्ण है। यदि आप तीक्ष्ण और परिभाषित किनारों को रखना चाहते हैं, तो पेंट अभी भी ताजा होने पर टेप हटा दें। अगर आप इसे सूखे पेंटिंग से निकाल देते हैं, तो आप शायद कुछ पेंट को फाड़ देंगे, कम तेज किनारों का निर्माण करेंगे।



  • छवि का शीर्षक एक सार चित्रकारी चरण 14 बनाएँ
    6
    टेप द्वारा खाली रिक्त स्थान रिक्त करें, यदि आप चाहें टेप हटा दिए जाने के बाद, आप सफेद रेखाएं देखेंगे, जहां यह कैनवास को कवर किया था। आप उन्हें छोड़ने या उन्हें रंग देने का निर्णय ले सकते हैं।
  • विधि 4

    पेंट सार जियोमेट्रिक मिनिमालिस्ट आर्ट
    एक सार चित्रकारी चित्र 15 शीर्षक बनाएँ
    1
    एक मोटा पृष्ठभूमि बनाएं सबसे आसान तरीका कलाकार प्लास्टर, एक मोटी प्राइमर को जेल की तरह लागू करना है। इसे लागू करें जैसे कि यह पेंट होता है, या एक धातु के तौलिया के साथ फैलता है यदि यह पर्याप्त मोटा है यह आपको पृष्ठभूमि की शैली को नियंत्रित करने की अनुमति देगा।
    • आप बिलबोर्ड या भारी पेपर भी इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आप इस प्रकार के कैनवास का चयन करते हैं, तो आपको सतह तैयार करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 16 शीर्षक बनाएँ
    2
    लाइन बनाने के लिए पेंसिल और शासक का उपयोग करें आपको कई क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर लाइनों का अभ्यास करना चाहिए, उनके बीच चर रिक्त स्थान के साथ। कितनी इच्छाओं को चिह्नित करें, लेकिन मान लें कि कम पंक्तियां बड़े वर्ग और आयताकारों के लिए आगे बढ़ेंगी।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 17 शीर्षक बनाएँ
    3
    लाइनें पेंट करें आंख को पकड़ने वाली लाइन बनाने के लिए काली रंग का प्रयोग करें। आप मोटी लाइनें और अन्य पतली रेखाएं खींच सकते हैं आपकी पेंटिंग अब काले रंग की रेखाओं की ग्रिड की तरह दिखाई देगी।
  • एक सार चित्र बनाने का शीर्षक चित्र 18
    4
    केवल कुछ वर्गों और आयताकारों को पेंट करें पेंटिंग के विभिन्न आकारों को भरने के लिए प्राथमिक रंग (लाल, नीला और पीला) का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी आकार को भर सकते हैं, तो चित्र भ्रामक और अधिक भारित होगा। रंग के बजाय केवल कुछ आकार चुनें वे और बढ़ेंगे।
  • एक सार चित्र बनाना चरण 1 9 बनाएँ
    5
    सफेद रिक्त स्थान छोड़ दें सफेद स्थान रंगीन वर्गों को निकाल देगा I
  • विधि 5

    पेंट एब्स्ट्रेट गेस्टचर आर्ट
    एक सार चित्र बनाने के लिए शीर्षक चित्र
    1
    कैनवास को मंजिल पर ले जाएं कई अमूर्त कलाकारों का कहना है कि इससे उन्हें अपने काम के करीब आना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप एक अमूर्त क्रिया चित्रकला बना रहे हैं, तो अलग-अलग तरीकों से पेंट लागू करना आसान होगा।
    • ऐसा मत सोचो कि आप संरचना के दौरान कैनवास को स्थानांतरित नहीं कर सकते। वास्तव में, आप मैदान पर शुरू करके अद्वितीय डिजाइन बना सकते हैं और फिर एक पट्टिका पर कैनवास को आगे बढ़ते हुए पेंट अभी ताज़ा कर सकते हैं।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 21 शीर्षक बनाएँ
    2
    अपना मन मुक्त करें गहरात्मक सार कला के साथ, एक छवि का प्रतिनिधित्व करने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, रंग आवेदन प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित। आपको सर्वोत्तम पसंद करने के लिए विभिन्न तरीकों की कोशिश करें
  • एक सार चित्रकारी चित्र 22 शीर्षक बनाएँ
    3
    कैनवास पर सीधे पेंट मिक्स करें चूंकि यह शैली चित्रकला प्रक्रिया को अधिक महत्व देती है, इसलिए शुरू करने से पहले एक विशिष्ट रंग पैलेट बनाने के बारे में चिंता न करें इसके बजाय, रंगों पर काम करें जैसा कि आप पेंट करते हैं।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 23 शीर्षक बनाएँ
    4
    कैनवास पर पेंट डालें, अगर आप चाहें यह एक पूरी तरह से अद्वितीय और अप्रत्याशित छवि बनाने के तरीकों में से एक है। आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले मात्रा डालें
  • आप उस दूरी को भी बदल सकते हैं जहां से आप पेंट पेंट करते हैं। उच्च ऊँचाई से प्यूरिंग अधिक स्केचे उत्पादन करेगी, जबकि छोटे दूरी से आप अधिक सटीक और नियंत्रण रखेंगे
  • एक सार चित्रकारी चित्र 24 शीर्षक बनाएँ
    5
    यदि वांछित हो तो कैनवास पर पेंट निकाल दें या पेंट करें। अपने पसंदीदा उपकरण का उपयोग करें और इसे रंग में डुबकी। फिर, उपकरण का उपयोग कैनवास पर पेंट करने के लिए करें, या इसे दबाए रखें, इसे ड्रिप करने दें।
  • आप ब्रश, स्प्रे बोतल, स्ट्रॉड्स या पुराने टूथपिक्स को स्कर्ट या पेंट ड्रिप करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 25 शीर्षक बनाएँ
    6
    अपनी आंखों और पेंटिंग को बंद करने का प्रयास करें यदि एक वस्तु जिस पर अमूर्त कलाकार सहमत हैं, तो यह है कि सार चित्रकला वास्तविकता का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए। गलती से एक पहचानने योग्य रूप को चित्रित करने से बचने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आपकी आँखें बंद हो जाए।
  • ब्रश और पेंट कैनवास पर चलते हैं, बिना आप जो छवि बना रहे हैं उसके बारे में चिन्ता करें। इस प्रकार के पेंटिंग में, परिणाम से परिणाम अधिक महत्वपूर्ण होता है।
  • एक सार चित्रकारी चित्र 26 शीर्षक बनाएँ
    7
    जब आप पेंटिंग को पूरा लगता है बंद करो इसे बेहतर बनाने के लिए इसे सुधारना न करें। अपने चित्रों पर बहुत अधिक काम न करें और इसके बजाय काम समाप्त होने पर काम को बीच में करना सीखें।
  • टिप्स

    • ऑब्जेक्ट या एक सीन के साथ पेंटिंग शुरू करें सटीक रूपों के बारे में मत सोचो, लेकिन केवल विषय के विचार या पदार्थ की। आपकी कल्पना और आपकी भावनाओं को कैनवास पर उस आंकड़े को फिर से बनाना होगा। याद रखें, आप खेल रहे हैं, ड्राइंग नहीं।
    • वह संरचना के सिद्धांतों का अध्ययन करते हैं और किसी विशिष्ट विषय के बजाय उन सिद्धांतों के आधार पर एक सार चित्रकला बनाने की कोशिश करते हैं। आपको उत्कृष्ट परिणाम मिलेगा!
    • सार का मतलब वास्तविकता के अनुरूप नहीं है, इसलिए कुछ भी अपेक्षा न करें। मज़े की कोशिश करो!
    • आप कुछ भी आकर्षित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com