प्रजनन से मूल चित्रकला को कैसे अलग करना

यदि आप अपनी निजी खुशी के लिए एक पेंटिंग खरीदने वाले हैं, तो अपने स्वाद के अनुसार क्या खरीद सकते हैं और यह सुविधाजनक लगता है। हालांकि, निवेश करने के लिए कला का एक काम खरीदना एक और चीज है यह इतना काम ही नहीं है, लेकिन जिसने इसे और उसके उत्पत्ति, या कलाकार और उत्पाद के बीच प्रभावी लिंक का प्रमाण बनाया।

कदम

चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 1 है
1
अपने शोध करो कलाकार के काम और काम का अध्ययन करें, अपने कार्यों को देखें, हस्ताक्षर की तुलना करें, इज़ाफ़ाओं का पालन करें। अपने ज्ञान को गहरा करना आवश्यक है कि टुकड़े की जांच करें और पता करें कि इसकी प्रामाणिकता का आकलन कैसे करें।
  • छवि का निर्धारण करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 2 है
    2
    संग्रहालयों पर जाएं और पेंटिंग्स पर पेटीनाओं की जांच करें। यदि आप इसके लिए अनुरोध करते हैं, तो कर्मचारी आपको एक पेंटिंग के पीछे दिखा सकता है इसे छूकर और ध्यान से इसे देखकर कला के प्राचीन कार्यों की जांच करें। कलाकार से अपेक्षित रंग टोन प्राप्त करने के लिए आवश्यक गहराई और परतों की संख्या का अध्ययन करें
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 3 है
    3
    पेंटिंग के सामने और पीछे की तरफ देखें
  • सील का विश्लेषण करें: वर्षों में गंदगी और धूल एकत्र हुए, अनाज, रंगों की चमक (या सापेक्ष अपारदर्शिता)।
  • वह कैनवास का अध्ययन करता है, भूखंड की रचना, यह स्थापित करने की कोशिश करता है कि वह आधुनिक या प्राचीन है।
  • क्या कैनवास के पीछे की सतह पर एक सीलिंग है?
  • अनियंत्रण की तलाश में जाओ अगर उन्नीसवीं शताब्दी के टुकड़े के कैनवास स्टेपल्स के साथ फ्रेम में तय हो जाते हैं, तो कुछ वापस नहीं आती है।
  • छवि का निर्धारण करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 4 है
    4
    यह तय करने के लिए कि क्या यह पुराना है, लकड़ी की सीलिंग को देखें। निरीक्षण करें कि फ़्रेम कैसे इकट्ठा किया गया था, उस प्रकार के नाखूनों और हुकों के इस्तेमाल पर विचार किया गया।
  • छवि का निर्धारण करें, यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 5 है
    5
    चोली की खोज में जाओ कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि चित्रों के कुछ आर्थिक प्रतिकृतियां अभी भी चित्रकला से जुड़ी होती हैं, खासकर यदि खराब गुणवत्ता ब्रश का उपयोग किया जाता है।
  • छवि का निर्धारण करें कि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 6 है
    6



    अपनी नाक का उपयोग करें यदि आप वास्तव में एक पेंटिंग पर अपने हाथ लेते हैं, तो यह गंध तेल अपेक्षाकृत जल्दी से सूख जाता है, लेकिन इससे पहले कि इससे इसकी विशेष गंध पूरी तरह से खो जाती है,
  • छवि का निर्धारण शीर्षक चित्रित करना एक मूल या प्रजनन चरण 7 है
    7
    अपने छठे अर्थ पर भरोसा करें सब कुछ का मूल्यांकन करें कई नकली, उदाहरण के लिए, रंग या परतों की गहराई नहीं है काम डिजिटल रूप से कॉपी करना आसान है, लेकिन एक फोटोकॉपी मूल चित्रकला की परतों को पुन: उत्पन्न नहीं कर सकता।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 8 है
    8
    स्थिरता की जांच करें नकली अपने सभी भागों में काम को पुन: उत्पन्न कर लेना चाहिए, लेकिन सीलिंग को पुन: उत्पन्न करना मुश्किल है।
  • छवि का शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 9 है
    9
    काम का मूल्यांकन किया है यदि आप इसे गहरा पसंद करते हैं, तो आपकी स्पष्टता को रखना मुश्किल है। एक विशेषज्ञ द्वारा मूल्यांकन किया गया कार्य है, वह व्यक्ति जो आपके जैसा शामिल नहीं है। यह समझने के लिए कि क्या विशेषज्ञ विश्वसनीय है? कला विशेषज्ञों के एक या एक से अधिक संगठनों द्वारा जारी एक प्रमाण पत्र होना चाहिए, प्रश्न में कलाकार का एक विशेषज्ञ या कार्य या कलात्मक अवधि का प्रकार यह बेहतर है कि वह स्वयं एक कला व्यापारी या एजेंट नहीं है। एक उदाहरण बर्नार्ड ईवेल है, जो सल्वाडोर डाली में एक विशेषज्ञ है, जिनके चित्र अक्सर प्रतिकृतियों का विषय होते हैं। कलाकार के कार्यों के बाजार पर प्रलेखित। क्या इस नीलामी के दूसरे घरों में एक ही प्रकार के, उसी उपायों और उसी अवधि के अन्य कलाकारों को बेच दिया गया है?
  • चित्र का निर्धारण करें, यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 10 है
    10
    सावधान रहें क्योंकि कुछ कला डीलर, शायद क्रूज जहाजों पर भी, खरीदार को उपायों और अवधि में छल करने की कोशिश कर सकते हैं या कम कीमत पर कम कीमत पर बेच सकते हैं। हस्ताक्षर और संख्या के लिए खोजें, क्योंकि प्रिंट पर हस्ताक्षर किए होना चाहिए और यहां तक ​​कि गिने भी। मुद्रित हस्ताक्षर बहुत कम दिलचस्पी है, क्योंकि इस तरह से आप अनगिनत प्रतियां बना सकते हैं
  • एक शीर्षक चित्रित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 11 है
    11
    आर्ट गैलरी को अनुसंधान करें कई कार्यों के पास पीठ पर आर्ट गैलरी का लेबल या डेटा है दस्तावेज और पता लगाया कि यह वास्तव में एक आर्ट गैलरी है पहनने के संकेतों की पहचान करें फ्रेम पर या यहां तक ​​कि कैनवास पर भी पहनने के संकेत होने चाहिए। पचास के बाद, एक सौ वर्ष, लकड़ी के किनारों को अधिक गोल और शुष्क होते हैं। कलाकार की प्रतिष्ठा के बारे में जानकारी लीजिए आपको पता होना चाहिए कि कुछ कलाकारों ने सफेद चादरें पर हस्ताक्षर किए हैं जिन पर उनके कार्यों को पुनर्मुद्रित किया गया था और इसका अर्थ है कि उन्होंने प्रिंट की जांच भी नहीं की है। इन कार्यों में बहुत कम मूल्य है यह ज्ञात है कि सल्वाडोर डाली ने इसे किया था।
  • छवि का निर्धारण करें कि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 12 है
    12
    घोटाले से सावधान! लेखक का हस्ताक्षर निर्णायक नहीं है यह निर्धारित करने के लिए कि क्या प्रिंट मूल है या नहीं, खासकर उन नंबरों को नहीं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com