कैसे सकारात्मक बनें

आप नीचे और बाहर जगह महसूस करने के थक गये? क्या आप खुश, और अधिक सुखद और कम थके हुए महसूस करना चाहते हैं? यह आपके लिए आदर्श आइटम साबित हो सकता है!

कदम

शीर्षक वाला चित्र सकारात्मक सकारात्मक बनें चरण 1
1
आप अपने आप के चारों ओर कैसे रहते हैं यह देखकर शुरू करें? क्या आप बहुत कर्ल करते हैं? क्या आप हमेशा विचलित होते हैं? इन चीजों में से प्रत्येक अपने आप के दर्शन को प्रभावित करता है, जो कि आपके पास है। हम ईमानदार हैं, आप उन लोगों के बारे में क्या सोचते हैं जो खुद को लगातार झुकाते और जलन करते हैं? सकारात्मक होने के लिए, आपको सकारात्मक देखना चाहिए
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक 2 बनें चरण 2
    2
    केवल अच्छे विचार! दूसरों का न्याय न करें ... आप केवल नकारात्मकता पैदा करेंगे, और कौन कंपनी को पसंद करता है या नकारात्मक व्यक्ति की दोस्ती करता है? एक आसानी से यादगार विचार आविष्कार करने की कोशिश करें कि आप एक दिन में कम से कम एक बार दोहरा सकते हैं। ऐसा कुछ जो आपको मुस्कुराहट, हंसी या बस आपको एक सुखद आंतरिक भावना प्रदान करता है। उदाहरण के लिए: "आज एक अद्भुत और उत्तेजक दिन है" या ..."मैं प्यार और प्यार मुझे है" ऐसा विचार केवल सकारात्मक ही नहीं बल्कि ईमानदार भी है। आपकी मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य बहुत फायदा होगा
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 3
    3
    अपने दोस्तों और अपने आप का आनंद लें! इस अभ्यास की कोशिश करें, अगली बार जब आप किसी मित्र के साथ चर्चा करेंगे, नकारात्मक सोचने की बजाय इसके बारे में अद्भुत चीजों की एक सूची लिखें अपने आप को याद दिलाना कि वास्तव में एक शानदार व्यक्ति क्या है, आपको पता चल जाएगा कि आपकी झगड़े आपकी दोस्ती खोने का खतरा नहीं है। अपने दोस्तों के लिए अपने छोटे भावों के लिए धन्यवाद करने के लिए समय लें, और ईमानदारी से प्रशंसा व्यक्त करें, वे इसकी सराहना करते हैं और बदले में आप अपने बारे में भी अच्छा महसूस करेंगे!
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 4
    4
    अपने परिवार के लिए अपना प्यार दिखाएं! सकारात्मकता को अपने परिवार को बाहर नहीं करना चाहिए! कोई बात नहीं है कि कभी-कभी वे आपको गुस्सा क्यों करते हैं, आप हमेशा अपने परिवार को प्यार करेंगे, इसलिए उनसे बात करने और हँसने के लिए समय निकालें, उन्हें उपहार दें और शब्दों में अपना प्यार व्यक्त करें। यदि आपने इसे लंबे समय तक नहीं किया है, और आप इसे अचानक करना शुरू नहीं करना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे कार्य करें, छोटे यादृच्छिक चैट से शुरू करें यदि आप एक किशोरी हैं, वास्तव में चीजों को प्रभावित करने के लिए, स्कूल जाने से पहले टेबल पर अपने माता-पिता को संबोधित होने वाले प्रशंसा या स्नेह के छोटे नोट्स को छोड़ दें!
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 5
    5
    आप क्या खाते हैं पर ध्यान दें! अपनी ऊर्जा को आपके शरीर के माध्यम से सकारात्मक रूप से प्रवाह करने के लिए, दिन में 3 स्वस्थ भोजन करें और बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं। यदि आपको नहीं पता कि फलों और सब्जियों को अपने व्यंजनों में कैसे समेकित करना है, तो मौसमी उत्पादों का उपयोग करके ताज़ा रस और सेंटीफ्यूग्स तैयार करें। वे स्कूल के दिन, काम या मज़े के लिए आवश्यक ऊर्जा और ताकत देने में सक्षम होंगे!
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 6
    6
    अपने आप को बेहतर जानने के लिए समय निकालें! मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिए, अकेले रहने के लिए समय ढूंढना अच्छा है। इसे ध्यान में रखकर, एक अच्छा गर्म स्नान कर लें, चिड़ियाघर में जाकर, या अपने घर के पास एक दुकान पर जाइए। सरल चीजों के लिए समर्पित अधिक सकारात्मक होना



  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 7
    7
    एक शौक खोजें! एक बार जब आप अपनी जुनून की पहचान करते हैं और इसे अपना बनाते हैं, तो इसका पीछा करके सकारात्मक होना आसान होगा!
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 8
    8
    रिलैक्स। उदाहरण के लिए, योग, ध्यान, प्रकृति को सुनने या चलने के लिए समर्पित, आपकी आत्मा और आपके मन को बहुत लाभ होगा। कल्पना करो कि एक अद्भुत पार्क में या आध्यात्मिक बगीचे में योग की तरह आराम करने से आप को कुछ ज्यादा सकारात्मकता मिलेगी। ऐसे संदर्भ में नकारात्मक होना लगभग असंभव है क्योंकि आप अपने दिमाग को आराम और धीमा कर देते हैं, अपने आस-पास की छोटी खुशीओं को देखते हुए।
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 9
    9
    पूरे दिन में आपके साथ एक गीत का आविष्कार करें! आप एक से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे, और भले ही आपको नहीं लगता कि आप गाना गा सकते हैं या लिख ​​सकते हैं, तो आप अभी भी मज़ेदार मिलेगा! कागज का एक टुकड़ा लें, एक कलम और प्रकृति, प्रेम, धर्म या जीवन के बारे में अपने सकारात्मक दृष्टिकोण के बारे में एक गीत लिखना शुरू करें! सुनिश्चित करें कि यह हर दिशा में सकारात्मक और हर्षजनक है, ताकि जब भी आप याद रखें कि कितना अद्भुत जीवन है, तब आप इसे विनम्र कर सकते हैं! यदि आप वास्तव में गाते हुए महसूस नहीं करते हैं, तो अपने आप को याद दिलाएं कि यह वास्तव में संभव है जब आपको लगता है कि यह है! यदि आप साहसी महसूस करते हैं, तो अपने गीत की एक प्रतिलिपि बनाएं और इसे अपने कमरे में लटका दें जैसे कि यह एक कविता थी! इस तरह आप मदद नहीं कर सकते लेकिन इसे अपने मन में याद कर सकते हैं!
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 10
    10
    कुछ व्यक्तिगत विकास किताबें खरीदें इन ग्रंथों को उन सभी लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसित किया जाता है जो अधिक सकारात्मक जीवनशैली का पीछा करना चाहते हैं, आपको मानव शरीर, मन और आत्मा के बहुत सारे चमत्कारों को दिखाने में सक्षम बनाते हैं, जिससे आप अपने आप को और अधिक सकारात्मक बनाते हैं। वेब पर पूरी तरह से खोज करें और उन ग्रंथों को पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करें जो अंतर्ज्ञान पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अंतर्ज्ञान एक सुखी जीवन की कुंजी है, और इसे पढ़कर और अपने मानदंडों के अनुरूप रहने के साथ, आप यह जानना शुरू करेंगे कि वास्तव में अद्भुत जीवन क्या है। (हम सभी को अंतर्ज्ञान का उपहार मिला है, यह एक आंतक सनसनी है, जो एक बार गहरा हुआ, कभी अधिक उपस्थित हो जाएगा।)
  • छवि का शीर्षक सकारात्मक बनें चरण 11
    11
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा एक योग वर्ग, ध्यान या हँसी में शामिल हों, आपके जैसे लोगों के साथ बातचीत करें जो सकारात्मक और सकारात्मकता प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। न केवल आप अपने भीतर की खुशी को सुधारेंगे, इसके अलावा आपको इससे भी फायदा होगा।
  • टिप्स

    • हमेशा दूसरों पर दया करें और उनको व्यवहार करें जैसा कि आप इलाज करना चाहते हैं कहने या कुछ गलत करने से पहले, वह सोचता है: `मैं चाहता हूं कि कोई ऐसा करे या मुझे बताए?` किसी नकारात्मक उत्तर के मामले में, ऐसा मत करो या कहो।
    • अपने धर्म का अध्ययन सकारात्मक बनने का एक शानदार तरीका है, जब तक कि यह अस्पष्ट नहीं है।
    • फूलों को चुनना और एक फूलदान में डालकर, एक झरने की आवाज़ पर ध्यान देने, सूर्यास्त पेंटिंग या पर्यावरण के अनुकूल श्रृंगार उत्पाद (यदि आप एक लड़की हो) खरीदते हैं, जैसे सरल क्रिया कभी नहीं भूलें। छोटी चीजों की सराहना करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप कितने खुश हैं और आप सभी ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत से ज़्यादा ज़रूरत नहीं उठा सकते हैं।
    • अपने विरोधियों को उल्टा करने की कोशिश न करें, अपने आप को ऊपर उठाने की कोशिश करें।
    • धर्म, दर्शन और सामान्य रूप से लोगों की ओर खुले दिमाग रखें।
    • एक जर्नल रखना बहुत उपयोगी है, साथ ही साथ उन चीजों को लिखना जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं यह भी आपकी डायरी में अपने सपनों का वर्णन करने के लिए सलाह दी जाती है (यह अंतर्ज्ञान के पक्ष में है)।
    • प्रकृति में अधिक समय व्यतीत करने और छुट्टी लेने की कोशिश करें। आप अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य में सुधार करेंगे!
    • अधिक रचनात्मक होना प्रारंभ करें! पेंटिंग, ड्राइंग, लेखन, गायन करने की कोशिश करें (शॉवर यह करने के लिए एक आदर्श स्थान है!) रचनात्मकता आपको कई तरीकों से अधिक सकारात्मक बनने में मदद करती है। एक रचनात्मक कला की दुकान के समतलों से प्रेरित हो जाओ। आप उन उत्पादों को खोज पाएंगे जिनके बारे में आप अस्तित्व की कल्पना भी नहीं करते थे। एक सकारात्मक मन के साथ संभावनाएं हैं अनंत.
    • ऑब्जेक्ट्स से ग्रस्त मत बनो। कपड़े, गैजेट्स और पैसे का महत्व प्रेम, मित्रता, सम्मान और ज्ञान के करीब भी नहीं आ रहा है। पैसे बचाने के लिए अक्सर इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की दुकानों पर जाने की कोशिश करें (क्योंकि आपके पास बहुत कम कीमत है, लेकिन क्योंकि आप भौतिक इच्छाओं से ग्रस्त नहीं होना चाहते हैं)! आपका दिल खुशी और सकारात्मकता के लिए अधिक खुला हो जाएगा

    चेतावनी

    • कोई भी सही नहीं है, हम सब दुखी और नाराज हो जाते हैं। सकारात्मक और सही होने के नाते दो अवधारणाएं जो व्यापक रूप से भिन्न हैं, बस अपने आप को याद रखना!
    • कुछ नाराज महसूस नहीं करते हैं, लेकिन यह अच्छा है कि आप जानते हैं कि आपको हिप्पी कहा जा सकता है
    • जीवन में चीजें हमेशा एक कारण के लिए होती हैं, भले ही वे भयानक लगती हों हमेशा अपनी आँखें, कान और दिमाग को खुले रखें और जागरूक रहें कि हर किसी के साथ कुछ भी हो सकता है, यहां तक ​​कि आप भी।
    • नकारात्मक लोगों से निराश मत हो, आपको अपने स्तर पर खुद को कभी कम नहीं करना चाहिए।
    • लोग आपको बदनाम करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन हमेशा अपने आप में विश्वास करें और विश्वास रखें कि आप कठिन समय पर काबू पा सकते हैं ... ज्यादातर समय सकारात्मक दृष्टिकोण उत्कृष्ट परिणाम की गारंटी देता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com