कैसे अपने आप को सच करने के लिए

एक वस्तु के संदर्भ में, वास्तविकता इसकी प्रामाणिकता की गारंटी है। किसी व्यक्ति को दिया जाता है, तथापि, यह दर्शाता है कि एक व्यक्ति अपने बुनियादी मूल्यों और उसके व्यक्तित्व के प्रति विश्वासयोग्य है। अपने आप को खोजने में सक्षम होने में वर्षों या दशकों लग सकते हैं - हालांकि, कुछ ऐसे तरीके हैं, जिनके द्वारा आप अपनी इच्छाओं और मूल्यों के साथ अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

सच स्व खोजें
छवि प्राइमिक चरण 1.jpeg रहें
1
अपने आत्मसम्मान का विकास करें किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के प्रति वफादार होना मुश्किल है यदि आपके पास कोई भावुक सामान है, तो इसके बारे में सोचने की कोशिश करें और यदि आप कर सकते हैं तो इससे छुटकारा पाएं
  • प्राइमिक चरण 2. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने विश्वासों पर प्रतिबिंबित करें जो लोग खुद के प्रति सच्चे हैं वे अपने नैतिक मूल्यों के अनुरूप हैं। यह समझने की कोशिश करें कि क्या आपके पास किसी ऐसे साथी, माता-पिता या दोस्त के मूल्यों की संभावना है, जो आपके लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • छवि प्राइमिक चरण 3.jpeg रहें
    3
    अपने निजी विकास पर समय व्यतीत करें आप इसे कोर्स करके, स्वयंसेवा या एक शौक खोज सकते हैं। एक शौक में नियमित रूप से अनुभव करना जो आपको अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए प्रेरणा प्रदान करता है, यह समझने का एक शानदार तरीका है कि आप वास्तव में खुश क्यों हैं।
  • इट प्राइटेनिक चरण 4.jpeg
    4
    अपने काम का पुनर्वितरण करें, अगर यह आपको बहुत दुखी बनाता है ज्यादातर लोग एक ऐसी नौकरी करने में सक्षम होते हैं, जो वे नफरत करते हैं, लेकिन एक नौकरी जो आपको अलग तरह से कार्य करने के लिए मजबूर करती है, या पूरे दिन असहज महसूस करती है, वह आपकी प्रकृति के प्रति वफादार होने में आपकी मदद नहीं करेगी।
  • इटेंट प्राइटेनिक चरण 5.jpeg
    5
    सच्चाई और कल्पना के बीच अंतर जीवन में हम खुद को एक भूमिका की व्याख्या कर सकते हैं जो हमें दूसरों के द्वारा हमें सौंपी गई है, जो कि हमारे लिए है यदि आप किसी विशेष स्थिति में असुविधाजनक महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि यह असुविधा इस तथ्य से आती है कि आप सहज तरीके से अभिनय करने के बजाय व्यवहार पर दबाव डाल रहे हैं
  • इटेंट प्राइटेनिक चरण 6.jpeg
    6
    एक सूट का पता लगाने का प्रयास करें बहुत से लोग खुद को पिता, पत्नी या शिक्षक के रूप में कहते हैं। सामाजिक भूमिकाओं के बजाय अपनी इच्छाओं, शौक और जीवन में परिप्रेक्ष्य के अनुसार स्वयं का वर्णन करने का प्रयास करें।
  • इटेंट प्राइटेनिक चरण 7.jpeg
    7
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें अपने आप के साथ आराम करने के लिए, आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप सही नहीं हैं। यदि आप अपनी गलतियों को जानते हैं और उन्हें दूसरों को प्रभावित करने से रोकने के लिए प्रयास करें, तो आप सोच सकते हैं कि वास्तविकता के मुकाबले आप बहुत अधिक संपर्क में हैं।
  • भाग 2

    अधिनियम अपने आप को विश्वासयोग्य होने के नाते
    इटेंट प्राइटेनिक चरण 8. जेपीईजी शीर्षक



    1
    समाज में आपकी भूमिका के आधार पर मुखौटा पहनना न करें। कोई है जो दूसरों के लिए पसंद करती है अपने पेशे में मदद संपर्क स्थापित करने के लिए कर सकते हैं के रूप में दर्शाना है, लेकिन यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि ऐसा करने में आप वास्तव में लोग हैं, जो असली तुम नहीं जानते के साथ सहज महसूस करने में सक्षम हो जाएगा।
  • प्राइमिक चरण 9. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को विश्वास करो अंतर्ज्ञान आप को पूरा करने के लिए दोस्तों का चयन करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं यद्यपि पेशेवरों और विपक्षों की एक सूची अभी भी बड़ी फैसले लेने का एक अच्छा तरीका है, हालांकि, वृत्ति द्वारा किए गए विकल्प अनैतिक रूप से आपके नैतिक मूल्यों से निर्धारित किए जा सकते हैं।
  • इटेंट प्राइटेनिक चरण 10.jpeg
    3
    अपने आप को व्यक्त करें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तो अपनी आवाज़ सुनें। जो लोग खुद के प्रति सच्चे हैं, वे कमजोर होते हैं, जब उन्हें अपने विचारों को व्यक्त करना होता है और उनके कारणों पर जोर देना होता है।
  • अगर आप असुविधाजनक संप्रेषण महसूस करते हैं, तो अपने आप को सुधारने का प्रयास करें दूसरों से बात करें, एक कोर्स लें या समूह से जुड़ें जो खुले संचार को प्रोत्साहित करता है
  • इटेंट प्राइटेनिक चरण 11. जेपीईजी शीर्षक
    4
    दीर्घकालिक रिश्तों की स्थापना। दूसरों के साथ विश्वास और सम्मान के संबंध स्थापित करें ये दो मूल्य रातोंरात स्थापित नहीं हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए संतुष्टिदायक और पुरस्कृत है।
  • इटेंट प्राइटेनिक स्टेप 12. जेपीईजी शीर्षक
    5
    पेशेवर और व्यक्तिगत लक्ष्य हैं एक संदर्भ आंकड़ा होने से आपको बढ़ने और विकसित करने का विश्वास मिल सकता है।
  • इटेंट प्राइटेनिक स्टेप 13. जेपीईजी शीर्षक
    6
    भावनात्मक समर्थन की खोज करें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है मित्रों और परिवार से नियमित रूप से बात करें यदि आपको और समर्थन की आवश्यकता है, तो सलाहकार या सहायता समूह से मदद लें
  • इट प्राइटेनिक स्टेप 14. जेपीईजी नामक छवि
    7
    मदद के लिए पूछें निचले लोग स्वीकार कर सकते हैं कि वे सही नहीं हैं और आवश्यक होने पर सहायता मांगते हैं।
  • प्राइमिक चरण 15 के साथ छवि का शीर्षक
    8
    झूठ मत बोलो अगर आप एक या दो झूठ बताते हैं तो आप अपने प्रति सच रह सकते हैं - हालांकि, यदि झूठ बोलना आपके लिए आदत है, तो आप अपने बुनियादी मूल्यों या आपके अंतर्ज्ञान का पालन नहीं कर रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com