यह कैसे पता चलेगा कि क्या आपका घर भूतों से पीड़ित है

हालांकि भूतों के अस्तित्व का कोई सबूत नहीं है, कुछ लोगों का मानना ​​है कि शोर, गंध और विषम संकेतों को असाधारण कारणों से उत्पन्न हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आत्माओं से आपका घर झुका है, तो आप असामान्य घटनाओं को देखकर एक शौकिया जांच कर सकते हैं और आपके अंतर्ज्ञान के आधार पर भी। आप जिस घर या क्षेत्र में रहते हैं, उसके इतिहास का अध्ययन भी कर सकते हैं। जो क्षेत्रों में हिंसक अतीत पड़ा है, वे भूत के अधिक जोखिम को चलाने के लिए सोचा जाते हैं - हालांकि ये आंकड़े डरावना हो सकते हैं, ध्यान रखें कि वे वास्तविक नहीं हो सकते हैं और अधिकांश लोगों को घर पर उनकी कथित उपस्थिति से कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है।

कदम

विधि 1

भौतिक संकेतों की जांच करें
इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 1 है
1
छाया और आंकड़ों के लिए खोजें अगर आपने कभी घर में कुछ अजीब बात नहीं देखी है, तो यह कीट आत्माओं की उपस्थिति का संकेत हो सकता है आप आँखों के किनारे से लोगों या जानवरों की तरह दिखाई देने वाले आंकड़ों के अंधेरा छाया या छाया की तरह चीजें भी देख सकते हैं।
  • याद रखें, हालांकि, परिधीय दृष्टि हमेशा विश्वसनीय नहीं होती है - अगर आप एक आत्मा की झलक दिखते हैं, तो यह सिर्फ एक ऑप्टिकल प्रभाव हो सकता है
  • जब आप असामान्य छाया रिकॉर्ड करने के लिए दूर हों तो आप अपने घर में एक वीडियो कैमरा चालू कर सकते हैं।
  • अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 2 है तो बताएं
    2
    असामान्य या अस्पष्टीकृत odors पर ध्यान दें कुछ लोगों को लगता है कि भूत एक अजीब गंध छोड़ देते हैं जो स्पष्ट मूल नहीं है। सल्फर और अप्रिय odors अक्सर स्पेक्ट्रा के infestations के साथ जुड़े - हालांकि, आप भी भोजन या इत्र की सुगंध अनुभव कर सकते हैं।
  • सोचने से पहले अप्रिय odors के अन्य स्रोतों को छोड़ दें कि ये असाधारण घटनाएं हैं। यदि आप एक खुली खिड़की छोड़ते हैं तो इसका मूल पता लगाने या ध्यान देना निशान का पालन करने की कोशिश करें - एक असामान्य गंध भी बाहर से आ सकता है।
  • बताएं कि छवि अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 3 है
    3
    असामान्य शोर को सुनें जिन लोगों को लगता है कि वे प्रेतवाधित घरों में रह रहे हैं, वे अक्सर सुनाते हैं कि वे अजीब आवाज़ सुनते हैं, आप पैदल चलने वालों, पांवों, संगीत या यहां तक ​​कि नरम आवाजों के अस्पष्ट शोर को पकड़ सकते हैं। ध्यान रखें कि असामान्य आवाज़ें खुली खिड़कियां या पड़ोसियों के टीवी से भी आ सकती हैं, इसलिए आपको ज़्यादा भूतों के लिए ज़रूरी नहीं कहना चाहिए, बिना पहले और अधिक प्रशंसनीय स्पष्टीकरण की तलाश करें।
  • खरोंच शोर और नक्शेकदम एक विशेष कंपनी है कि लगता है या घर पर संभव के रूप में जानवरों की उपस्थिति से इनकार और अंत में आवश्यक उपचार के साथ आगे बढ़ने के लिए कीट नियंत्रण के साथ सौदों से संपर्क कर सकते चूहे, चूहे या कीटनाशक के कारण हो सकता है।
  • यदि आप चाहें, तो आप शोर कैप्चर करने के लिए एक रिकॉर्डर भी सक्रिय कर सकते हैं।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 4 है
    4
    ध्यान दें कि रोशनी चालू या बंद हो। बिजली के छोटे रुकावटों के कारण रोशनी फ्लैश हो सकती है - हालांकि, अगर घटना लगातार होती है, तो अन्य स्पष्टीकरण भी हो सकते हैं। अगर इस आंतरायिक घटना को बिना वैध प्रेरणाओं के जारी रहती है, यह वास्तव में एक प्रेत का शिकार हो सकता है।
  • ऐसी अन्य समस्याएं हैं जो रोशनी फ्लैश कर सकती हैं, जैसे कि ढीले प्रकाश बल्ब या सर्किट में या विद्युत कैबिनेट में समस्याएं - अगर आपका घर अक्सर इन गड़बड़ियों के अधीन होता है, तो आपको इलेक्ट्रीशियन से संपर्क करना चाहिए।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 5 है
    5
    यदि पालतू जानवर नर्वस व्यवहार करते हैं तो देखें यदि आपके पास घर पर कोई पालतू जानवर है, तो आपका असामान्य रवैया अपसामान्य प्राणी की उपस्थिति का संकेत हो सकता है। पशु आसानी से स्पष्ट कारणों के बिना डरे हुए हो सकते हैं या उन चीजों पर नज़र रख सकते हैं जो आप नहीं देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते अचानक घर के एक कोने के आसपास भौंकने शुरू होता है, तो हो सकता है कि वह भूत या आत्मा को देख सके।
  • अगर जानवर का असामान्य व्यवहार होता है, विशेष रूप से अत्यधिक बोलता है, यह यह भी संकेत दे सकता है कि यह दर्दनाक है - यह सोचने से पहले पशु चिकित्सक को ले लें कि यह पहलू आत्माओं की उपस्थिति को इंगित करता है।
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 6 है
    6
    घर या तापमान परिवर्तनों में किसी भी ठंडे स्थान पर ध्यान दें। कुछ लोगों का मानना ​​है कि भूत तापमान में गिरावट का कारण बन सकते हैं - यदि आप देखते हैं कि घर के कुछ कोने सामान्य से अधिक ठंडा है, भले ही कोई ड्राफ्ट या स्पष्ट ड्राफ्ट न हो, यह एक असाधारण infestation का संकेत हो सकता है।
  • हालांकि, दरवाजे पर दरारें के लिए एक सटीक निरीक्षण के साथ आगे बढ़ना उचित है या यदि ठंडे क्षेत्रों के पास खुली खिड़कियां हैं - इन ठंडे क्षेत्रों का कारण भी ड्राफ्ट के कारण हो सकता है।
  • विधि 2

    व्यक्तिगत अनुभव और अंतर्ज्ञान का उपयोग करें
    बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 7 है
    1
    अपने सपनों पर ध्यान दें कुछ लोगों को यकीन है कि भूत सपनों के प्रकार को प्रभावित कर सकते हैं यदि आप गहन बुरे सपने शुरू करते हैं, तो यह भावनाओं की प्रथाओं का संकेत हो सकता है - आप असाधारण घटनाओं के बारे में बुरे सपने देख सकते हैं और कुछ असामान्य आंकड़ा महसूस कर सकते हैं जो आपको पीछा कर रहा है या आपको नींद के दौरान हमला कर रहा है बुरे सपने बहुत ही संभावना है, सपने में शारीरिक रूप से समझने वाली बातों के बिंदु पर।
    • हालांकि, अगर आप सोने के लिए जब आप इस तरह के सांस की तकलीफ के रूप में उत्तेजना रहते हैं, आप से चारों ओर दिखाने के लिए डॉक्टर इस तरह के स्लीप एपनिया के रूप में कुछ स्वास्थ्य विकार का एक लक्षण हो सकता है, और यह भूत की उपस्थिति के समस्या का श्रेय प्रदान से पहले किसी भी रोगों से इनकार करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • बुरे सपने मनोवैज्ञानिक कारण भी हो सकते हैं - यदि आपने हाल ही में तनावपूर्ण या परेशान परिस्थितियों का अनुभव किया है, तो वे आपकी परेशानी का कारण हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से बताएं अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 8 है



    2
    ध्यान दें अगर आपको महसूस होता है जब आप समझने की कोशिश करते हैं कि घर भटक गया है तो आपका स्वयं का अंतर्ज्ञान एक गाइड हो सकता है। जो लोग एक घर कथित तौर पर भूत के कब्जे में रहते हैं कभी कभी अगर आप पहले से ही घर में अकेले नहीं होने का एहसास का अनुभव किया है osservate- लग रहा है, हालांकि वहां कोई और है, आप वास्तव में असाधारण प्राणियों की उपस्थिति में हो सकता है।
  • यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या उन्हें थोड़ी देर में एक ही महसूस हो रहा है।
  • पता है कि घबराहट और व्यामोह की भावनाओं को अंतर्निहित मानसिक विकारों के लिए भी जिम्मेदार ठहराया जा सकता है - इस प्रकार की चिंता का कुछ मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों द्वारा जांच की जानी चाहिए
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 9 है
    3
    मूड परिवर्तनों का मूल्यांकन करें जो स्वयं या दूसरों को शामिल करते हैं ऐसा माना जाता है कि भूत वास्तव में व्यक्तित्व और मूड को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप या आपके परिवार का कोई अन्य सदस्य गुस्सा, चिड़चिड़े या बेवजह उदास महसूस करना शुरू कर सकता है, तो इसका कारण असामान्य आंकड़ों की उपस्थिति के कारण हो सकता है, और भी अगर बुरा मूड केवल घर पर प्रकट होता है।
  • हालांकि ध्यान रखें कि मूड "काला" और चिड़चिड़ापन भी कुछ मानसिक-विकार के कारण हो सकता है अगर आप एक चिकित्सक से बात करने से पहले आप मानते हैं कि यह भूत की गलती है, ज्यादा समय के लिए लगातार खराब मूड पीड़ित हैं।
  • बताएं कि छवि क्या आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 10 है
    4
    अजीब बीमारियों या कमजोरी की भावनाओं पर ध्यान दें कुछ लोगों को लगता है कि भूत की उपस्थिति ने मध्यम शारीरिक लक्षण पैदा कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप कुछ छोटे ठंड का विकास कर सकते हैं, जैसे ही अपसामान्य उपद्रव सामान्य कमजोरी की भावना पैदा कर सकता है।
  • बहरहाल, यह देखते हुए, कि विभिन्न अन्य समस्याओं से लक्षण उत्पन्न हो सकते हैं, उन्हें भूतों के गुणन करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें।
  • अगर घर में रहने वाले सभी परिवार के सदस्य बीमार हैं, तो एक पेशेवर से यह पूछने के लिए पूछें कि मोल्ड और बैक्टीरिया जैसे कोई खतरे नहीं हैं।
  • विधि 3

    अनुसंधान का आयोजन
    बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 11 है
    1
    क्षेत्र में कुछ शोध करें यदि आप हाल ही में शहर में चले गए हैं, तो आप आसपास के क्षेत्र को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं जानिए कि क्या आसपास के किसी भी त्रासदी या घातक दुर्घटना हुई है - कुछ लोग सोचते हैं कि जिन इलाकों में अपराधों की घटनाएं हुई हैं वे अधिक अपसामान्य अपमानों से ग्रस्त हैं।
    • आप इंटरनेट पर शहर के इतिहास को खोज सकते हैं।
    • स्थानीय पुस्तकालय को देखें जहां पुराने अखबार रखे जाते हैं: आपको उन पृष्ठों के बीच कई असामान्य कहानियां मिल सकती हैं।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 12 है
    2
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि कोई व्यक्ति जिस घर में रहता है उसमें मर गया कुछ वेबसाइट्स आपको अपने घर के पते और एक शुल्क के साथ प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, अतीत में होने वाली संभावित मौतों की जानकारी प्रदान करते हैं। आप अपने घर के पते की साधारण ऑनलाइन खोजों को भी कर सकते हैं - आपको कुछ मृत व्यक्ति या आपके घर में होने वाली कुछ दुखद घटना की कुछ खबर मिल सकती है।
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 13 है
    3
    ऊर्जा का मूल्यांकन किया है तुम्हें पता है, एक पेशेवर व्यवहार में घर tua- में इस काम की देखभाल करने की नियुक्ति तापमान और असमान गर्मी में अस्पष्टीकृत बूंदों का संकेत हो सकता के लिए अगर वहाँ घर के माहौल में तापमान में कोई बूँदें हैं जाँच करने के लिए, एक thermodynamic के कैमरे का उपयोग कर सकते हैं भूत की उपस्थिति
  • इन ऊर्जा ऑडिट भी तार्किक कारणों कि तापमान में बूंदों के लिए नेतृत्व का पता लगा सकते हैं, तो आप इस तरह के ड्राफ्ट के रूप में घर में कुछ समस्याओं कि घटना का कारण बन सकता हल करने के लिए अनुमति देता है, बंद खिड़कियों या रोशनी कि चालू और बंद रुक-रुक कर हो जाते हैं।
  • ऐसे पेशेवरों को मुड़ें जो असाधारण से बाहर की सेवाएं प्रदान करते हैं - आत्मा की घटनाओं की जांचकर्ता सक्षम नहीं हैं और वास्तविक सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं वास्तव में, तर्कसंगत कारण हो सकते हैं, जो मकानों के मसौदे और ठंडे क्षेत्रों का कारण बनते हैं जो भौतिक मरम्मत की आवश्यकता होती है और जो मनोगत शोधकर्ताओं द्वारा हल नहीं होते हैं।
  • बताएं कि छवि यदि आपका हाउस प्रेतवाधित चरण 14 है
    4
    अपने पड़ोसियों से बात करें यदि आप बस एक नए पड़ोस में चले गए हैं, तो आपके घर में भयावह होने के लिए एक प्रतिष्ठा हो सकती है - पड़ोसी लोगों से पूछें कि वे अपसामान्य गतिविधियों से अवगत हैं और बताएं कि क्या पहले आने वाले निवासियों ने कभी-कभी घटनाओं के बारे में शिकायत की है असाधारण।
  • टिप्स

    • ध्यान रखें कि भूतों के अस्तित्व का कोई ठोस सबूत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com