यह कैसे पता चलेगा कि क्या आप भूत देख सकते हैं

कुछ लोगों को यह आश्वस्त होता है कि उनके पास भूतों को देखने की क्षमता है, या वे पिछले अनुभवों में हैं जिन्हें वे व्याख्या नहीं कर सकते। विज्ञान अपसामान्य घटनाओं के प्रश्नों के जवाब देने में सक्षम है, लेकिन जो भूतों में विश्वास करते हैं, उन्हें पर्याप्त नहीं माना जाता है यदि आप इसमें विश्वास करते हैं और लगता है कि आपके पास भूतों को देखने की क्षमता है, तो आप जो कुछ कर सकते हैं वह सत्य के लिए है। खोज करने के लिए एक जगह खोजें, साहस से सशस्त्र और अन्य दुनिया के निवासियों के लिए तलाश करना शुरू करें।

कदम

भाग 1

अपसामान्य की दुनिया की खोज करें
छवि का शीर्षक बताएं यदि आप भूत देख सकते हैं चरण 1
1
अपसामान्य गतिविधि के निशान पहचानें अनुच्छेदों के विषय पर सदियों से एकत्र किए गए प्रमाण हैं भूतों की तलाश में भागने से पहले, अपने शोध के विषय के बारे में अच्छी तरह से सूचित करें। सबसे अच्छी बात यह है कि उपस्थिति से शुरू होता है कि आत्माएं अधिक बार और उन जगहों से ले जाती हैं, जिन्हें वे अपने प्रदर्शन के लिए पसंद करते हैं।
  • एक भूत, संक्षेप में, एक मानव या जानवर का आंकड़ा है जिसे किसी ने अपनी आंखों से देखा है, लेकिन यह शारीरिक रूप से मूर्त नहीं है
  • जब किसी विशिष्ट संदर्भ में अनजाने घटनाओं की एक श्रृंखला होती है, तो यह कहा जा सकता है कि यह स्थान है "पीड़ित"। ये घटनाएं अक्सर विशिष्ट स्थानों से जुड़ी होती हैं।
  • छवि का शीर्षक बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 2
    2
    जानी-मानी जगहों के बारे में जानें इन स्थानों में से प्रत्येक में रखी गई कहानियों से परिचित हो जाओ कई मौत की कहानियां हैं, भयानक विवरणों से भरा सुनिश्चित करें कि आप इस तरह के अनुभव से सहज व्यवहार कर रहे हैं। पिछले दस सालों में, स्थानीय रूप से, स्वतंत्र प्रकाशनों में तेजी आई है, जो कि छोटे-ज्ञात क्षेत्रों में दिखावट के बारे में बताते हैं।
  • अपने घर के आसपास प्रेतवाधित जगहों की पहचान करने के लिए, आप स्थानीय प्रेस में वर्णित घटनाओं से प्रेरणा ले सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 3
    3
    स्पष्ट करें कि एक प्रेत क्या है (और यह क्या नहीं है)। यदि आप किसी को कपड़े पहने हुए देखते हैं "रेट्रो कपड़े"या एक अर्धपात्र आकृति, यह एक भूत नहीं हो सकता है लेकिन अगर आप एक बंद कमरे में अकेले हैं, तो आप एक आंकड़ा देखते हैं, यह होने की संभावना ज्यादा है
  • कई साक्ष्यों के अनुसार, भूत जीवित, या उदासीन की उपस्थिति से अनजान हैं। यदि यह आंकड़ा एक असामान्य गतिविधि में जुड़ा हुआ है, जैसे कि आपका ध्यान प्राप्त करने की कोशिश कर रही है, यह भूत नहीं हो सकता है
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 4
    4
    पता करें कि यह किस तरह की भावना है आत्माएं मूल रूप से दो प्रकार के होते हैं: लगातार मानव अभ्यास और अवशिष्ट infestations। पहले प्रकार के सदस्यों में से 9 50% मामलों में सच्चे भूत हैं, जो कि पिछले मानव अस्तित्वों का प्रतीक है। दूसरे प्रकार से संबंधित वे अधिक खतरनाक होते हैं, क्योंकि वे एक सज़ा के लिए किसी जगह में फंसे हुए संस्थाएं हैं। उन लोगों से बात करें जो प्रेतवाधित जगह के पास रहते हैं, या उनके ब्लॉग टिप्पणियों को पढ़ते हैं। यदि भौतिक आक्रामकता की सूचना दी जाती है, तो संभवतः वे अवशिष्ट उपद्रव हैं।
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अवशिष्ट उपद्रव न केवल सबसे खतरनाक भूत हैं, बल्कि सबसे ठोस भी हैं। इसका मतलब यह है कि उन्हें पहचानना आसान है।
  • यदि आप एक अवशिष्ट infestation के लिए शिकार जाने का फैसला, अतिरिक्त सावधानी बरतें उदाहरण के लिए आप काले चश्मे, दस्ताने, कपड़े के नीचे पैडिंग और इतने पर पहन सकते हैं। हमेशा अपने साथ एक प्राथमिक चिकित्सा किट लाओ
  • अक्सर भूतों के लिए लकड़ी की छत के टुकड़े या वायुमंडलीय धूल का आदान-प्रदान किया जाता है। निर्णय लेने में आपको बेहद सावधानी बरतनी चाहिए कि क्या आप देखते हैं या सुनाते हैं एक प्रेत को वापस पता लगाया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आप भुट्टो चरण 5 देख सकते हैं
    5
    अपसामान्य संगठनों के सदस्यों के साथ स्वयं की तुलना करें इन संस्थाएं व्यापक हैं और कई आचरण जांच सीधे। यदि आपके क्षेत्र में कोई भी नहीं है, तो ऑनलाइन खोज करें और एक मैच के साथ शुरू करें।
  • संगठन जो अपसामान्य से निपटते हैं, वे infestations की जांच से अधिक करते हैं। वे एक सामाजिक स्तर पर काम करते हैं, जिनके पास ऐसे अनुभव हैं
  • ये संगठन भी भूत की खोज में जाने के लिए आदर्श स्थान ढूंढने में मदद कर सकते हैं, साथ ही साथ यह समझा सकते हैं कि वास्तव में क्या देखना चाहिए।
  • भाग 2

    भूत शिकार पर जाएं
    छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 6
    1
    योजना अन्वेषण अग्रिम में भूत को देखने की आपकी क्षमता की जांच करने का एकमात्र तरीका है कि उन्हें तलाश करना है श्रेष्ठ परिणामों के लिए, ऐसी जगह ढूंढें जहां देखने की सूचना दी गई है। यदि आप अपने क्षेत्र में प्रेतवाधित स्थानों को नहीं ढूंढ सकते हैं, तो एक कब्रिस्तान की यात्रा करने का प्रयास करें।
    • अकेले मत जाओ अपने साथ कुछ मित्र ले आओ उस व्यक्ति को सूचित करें जो यात्रा कार्यक्रम पर घर पर रहेगा कि आप और समूह का पालन करेंगे इस तरह आप सुरक्षित होंगे और आप आंखों की दूसरी जोड़ी पर भरोसा कर सकते हैं।
    • किसी की निजी संपत्ति का उल्लंघन नहीं करने के लिए सावधान रहें यदि आप एक बाहरी स्थान चुनते हैं, जैसे कि कब्रिस्तान, एक्सेस नियमों का पालन करें यदि आप एक निजी संपत्ति के भीतर सर्वेक्षण करने का इरादा रखते हैं, तो अनुमति के लिए पूछने के लिए पहले मालिक से संपर्क करें। यदि वह स्वीकार नहीं करता है, तो दूसरी जगह ढूंढें
    • स्थिति का एक विचार प्राप्त करने के लिए, दिन के दौरान साइट पर पहली बार यात्रा करें। इस प्रकार आपको ज़रूरत के मामले में उपयोग किए जाने वाले संभावित बचने मार्ग की पहचान करने का अवसर मिलेगा।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आप भुट्टो चरण 7 देख सकते हैं
    2
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें यह जरूरी नहीं कि उपकरणों का एक परिष्कृत टुकड़ा हो, लेकिन अगर आपको लगता है कि अन्य अन्वेषण का पालन होगा, तो आपको कम से कम खरीददारी में निवेश करना चाहिए। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक वीडियो कैमरा या कैमरा ठीक होगा। एक ऑडियो रिकॉर्डर भी अत्यधिक अनुशंसित है। अपने साथ एक प्राथमिक चिकित्सा किट लाने के लिए मत भूलना।
  • सुनिश्चित करें कि आपके फोन की बैटरी पूरी तरह चार्ज है। इसे बंद रखें, हालांकि, क्योंकि यह किसी भी ऑडियो उपकरण के संचालन में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • छवि का शीर्षक बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 8
    3
    साइट पर जाएं समूह के साथ, चारों ओर चले जाओ और ध्यान दें कि आप क्या देख रहे हैं। फोटो और ऑडियो रिकॉर्डिंग लें - किसी असामान्य विवरण को रिकॉर्ड करें। यह मौसम की स्थिति और अन्वेषण के प्रारंभ समय को भी रिकॉर्ड करता है।
  • समूह के सभी सदस्यों को कुछ खोज करने का अवसर देने के लिए बदले में विभिन्न क्षेत्रों का अन्वेषण करें।
  • भूत शिकार को एक लंबा समय लग सकता है और यह एक जोखिम है कि इससे कोई ठोस परिणाम नहीं निकलेगा। एक खुले दिमाग वाला रवैया बनाए रखें और इस तथ्य से अवगत रहें कि आप जिन घटनाओं के बारे में बात करेंगे, वे साधारण प्राकृतिक घटनाएं होंगे।
  • उन लोगों से पूछें जो वहां रहते हैं और जिन्होंने अपने अनुभवों को साझा करने के लिए असाधारण घटनाओं को देखा है। इस तरह आप संपूर्ण इमारत के बजाय, कुछ कमरों पर खोज दायरे को कम कर सकते हैं और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 9
    4
    उपकरण तैयार करें सबसे पहले, उन कमरों का चयन करें जिन पर आप ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। कैमरे को एक तिपाई पर सबसे महत्वपूर्ण अवलोकन बिंदु पर विचार करें। आप तीन या चार अन्य रणनीतिक बिंदुओं में ऑडियो रिकॉर्डर रख सकते हैं जांचें कि कोई भी दृश्य या श्रवण बाधाएं नहीं हैं
  • एक कमरे में तापमान भिन्नता का पता लगाने के लिए एक थर्मल स्कैनर आदर्श उपकरण है। एक को कमरे में रखो जहां तापमान 21 डिग्री सेल्सियस (कमरे के तापमान) के बारे में है। ठंड के तहखाने या लाल-गर्म मंजिल की तुलना में इस तरह के वातावरण में थर्मल उतार-चढ़ाव का पता लगाना आसान है।
  • आप गति डिटेक्टर भी उपयोग कर सकते हैं। इसे सीने की ऊंचाई पर दीवार पर रखें इसके अलावा इस मामले में जांच करें कि कोई अवरोध नहीं हैं।



  • छवि का शीर्षक बताएं यदि आप भूत देख सकते हैं चरण 10
    5
    सभी एकत्रित सामग्री का विश्लेषण करें सभी तस्वीरें देखें और सभी नोट्स फिर से पढ़ें। पूरे समूह के साथ हर एक विस्तार को साझा करें अगर आपने कुछ रिकॉर्डिंग कर ली है, तो अब इसे फिर से सुनने का समय है सामग्री का विश्लेषण कम से कम जितना अन्वेषण के रूप में समाप्त करने की अपेक्षा करें। दरअसल, यह शायद बहुत अधिक समय तक खत्म हो जाएगा
  • यदि आप कुछ असामान्य खोजते हैं, तो नोट्स में फ़ीडबैक देखें यदि आप ऑडियो में अजीब आवाज सुनाते हैं, तो समय का ध्यान रखें आपके पास पास के किसी भी अन्य वीडियो के साथ क्रॉस-चेक करें। एक ही समय में ली गई किसी भी फ़ोटो की तुलना करें
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 11
    6
    धीरज रखो सामग्री का विश्लेषण एक लंबी प्रक्रिया है, जिसके दौरान यह ध्यान केंद्रित करने के लिए महत्वपूर्ण है और किसी भी विस्तार की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।
  • असामान्य नहीं है कि सब कुछ असाधारण अपवर्जित के दायरे से संबंधित है। जिन चीजों को आप देखेंगे उनमें से अधिकांश साधारण प्राकृतिक घटनाएं होंगे फर्म के निष्कर्ष निकालना न सिर्फ इसलिए कि आप कुछ पता लगाना चाहते हैं
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 12
    7
    जांच जारी रखें यह पता लगाने के प्रयास में कि कोई स्थान भुला हुआ है या नहीं, ठोस सबूत देखने के लिए। अगर आपको लगता है कि कुछ ऐसी चीज है जो आपको लगता है कि वह असाधारण के दायरे से संबंधित हो, तो साइट पर वापस लौटने के लिए संगठित हो। यदि आप दूसरी बार एक ही गतिविधि का पालन करने के लिए भाग्यशाली हैं, तो आपको काफी लाभ मिलेगा।
  • साइट पर वापस जाएं और किसी से अपसामान्य घटनाओं के चश्मदीद के बारे में बात करें समझने की कोशिश करें कि उनका अनुभव आपके साथ मेल खाता है या नहीं।
  • अन्य नज़दीकी स्थानों की खोज करने का प्रयास करें यह क्षेत्र में कैमरे और सेंसर डालता है आस-पास के किसी भी घरों पर जाएं और देखें कि क्या असाधारण घटनाएं एक बिंदु से दूसरी जगह ले जाती हैं
  • भाग 3

    अपने भरोसेमंद संकाय का प्रयोग करें
    छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 13
    1
    ध्यान दें कि आपके चारों ओर की हवा एक उपस्थिति पर ले जाती है "विकेन्द्रित"। यह आमतौर पर हवा की घनत्व या स्थिरता के परिवर्तन को दर्शाता है। बस गर्म गर्मी के दिनों में कारों के हुड पर गर्मी की लहरों की लहरों के रूप में, इसलिए भी हवा एक भूत के पारित होने में तैरता है। रोशनी को कमरे में कम रखें उतार-चढ़ाव को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने के लिए, आप इन्फ्रारेड प्रकाश व्यवस्था का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • अपनी आँखें 15-20 सेकंड के लिए निमिष बिना खोलें। प्रतीक्षा के दौरान शांत और एकाग्रता रखें
    • सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में खोजें बहुत लंबे समय तक अवलोकन जारी न करें, जब तक आपके पास भूत की उपस्थिति (शोर, साक्षी, भावनाओं पर संदेह करने का कोई वैध कारण नहीं है) "पेट" और इसी तरह)
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भुताएं चरण 14 देख सकते हैं
    2
    प्रकाश की चमक देखने के लिए वे आमतौर पर दर्पण या खिड़कियों के पास में पाए जाते हैं आत्माएं विभिन्न प्रकाश टन का उत्सर्जन कर सकती हैं दाईं तरफ बगल में देखो लेकिन अपने सिर का सामना करना पड़ रहा है आगे। परिधीय दृष्टि प्रकाश में इन रूपांतरों को आसानी से समझ सकते हैं, खासकर अगर भूतों को महसूस नहीं होता कि उन्हें मनाया जा रहा है।
  • छवि शीर्षक से बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 15
    3
    आंदोलनों या छाया की जांच करें पूर्ण लंबाई की उपस्थिति के बजाय, भूत अक्सर आकार और दिखावट बदलने के लिए पसंद करते हैं। जो रूप ले सकता है वह एक छाया का है। सबसे प्रबुद्ध क्षेत्रों पर फोकस करें। आप कुछ बिंदुओं को अस्पष्ट करने वाले काले धब्बे देख सकते हैं यदि आप छाया या आंदोलनों को देखते हैं, तो एक शांत आवाज में भूत को मुड़ें।
  • उन्हें सरल प्रश्न पूछें, जैसे: "तुम यहाँ क्यों हो?", "आपका नाम क्या है?"। उसे जवाब देने के लिए एक मिनट दें।
  • भूत किसी असामान्य तरीके से जवाब नहीं दे सकता है या उसका जवाब नहीं दे सकता है, जैसे कि शोर करना या तेज़ी से चलना
  • छवि का शीर्षक बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 16
    4
    मन की आंखों के साथ देखो हम सभी में आत्मा और भौतिक शरीर के बीच एक विभाजन है। आत्मा या मन की आंख का इस्तेमाल करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना असंभव है, क्योंकि यह अवचेतन का एक उत्पाद है। आप के बारे में पता होना चाहिए कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। आपके दिमाग की आंखें कैमरे के समान जैसी कुछ छवियों को फ्लैश दिखाती हैं। यदि आप एक प्रेतवाधित घर की उपस्थिति में हैं, तो इन छवियों में लंबे समय तक चलने वाले मनुष्यों की उपस्थिति होगी।
  • कल्पना के लिए अपील करके आप इन छवियों को मन की आंखों के साथ देख सकते हैं। आपकी आत्मा आपकी आंखों में छवि पेश करती है, जो दिखावे प्रकट कर सकती हैं जब आप प्रेतवाधित घर में होते हैं, तो फिर बैठकर अपना मन भटकने दो। दिमाग की सांस आपके मन की आंखों को आराम कर सकती है और इसे माध्यमिक संकेतों पर अधिक ग्रहणशील बना सकता है।
  • भूत भी यादों को प्रभावित करना पसंद करते हैं। अपने कुछ मृतक रिश्तेदारों, जैसे कि अपने दादा दादी या महान-दादा दादी के बारे में सोचो। जब वे यह नोटिस करते हैं, तो भूतों को मन की आंखों में फ्लैश करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • छवि शीर्षक बताएं अगर आप भूत देख सकते हैं चरण 17
    5
    पूर्ण-लंबाई वाले दिखावे देखें वे आमतौर पर एक छोटी अवधि के लिए होते हैं, 3 से 15 सेकंड तक। जैसा कि आप छाया के साथ किया, अपने सिर का सामना करना पड़ रहा है और परिधीय दृष्टि का प्रयोग करें। कभी-कभी भूत भूतल में अजीब स्थिति में आते हैं या केवल आंशिक रूप से। यदि आप एक को देखते हैं, तो उससे बात करना शुरू करें, उसे फिर से उभरने के लिए कहें उससे पूछो: "तुम्हें क्या चाहिए?", "तुम यहाँ क्यों हो?" और "क्या आपके साथ कोई अन्य यहाँ है?"।
  • टिप्स

    • भूतों की खोज में अन्वेषण के दौरान सावधान रहें इस तरह की जांच करने का आदर्श समय रात है: इस कारण से, आप खुद को खो सकते हैं या अपने आप को अधिक आसानी से चोट पहुंचा सकते हैं।
    • अन्वेषण के दौरान खुलेपन के एक दृष्टिकोण को बनाए रखें संदेहास्पद होने के नाते ठीक है, लेकिन कुछ भी होने से पहले जल्दबाजी के निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए बहुत ज्यादा नहीं।

    चेतावनी

    • कभी अकेले मत जाओ हिंसक प्रभावों के मामले में खुद को चोट पहुंचाने का जोखिम। दूसरी तरफ, यदि आप साहसी साथी लेते हैं, तो आप को किसी आपात स्थिति में भरोसा करनी होगी।
    • कभी भी निजी संपत्ति का उल्लंघन न करें और विनियमन के बारे में सूचित करें। यहां तक ​​कि अगर एक घर छोड़ दिया जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अंदर घूमने का अधिकार है निश्चित रूप से यह अभी भी किसी के स्वामित्व में है, चाहे वह एक निजी व्यक्ति, एक बैंक या एक राज्य है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com