कैसे सन बीज खाने के लिए

हालांकि वे छोटे हैं, फ्लैक्सेज पोषक तत्वों में समृद्ध होते हैं। आवश्यक फैटी एसिड का एक उत्कृष्ट स्रोत, सन बीज हेज़ननट के समान थोड़ा सा स्वाद है। Flaxseed के लाभ में सुधार हृदय स्वास्थ्य, आंत्र नियमितता और कुछ प्रकार के कैंसर से संभावित संरक्षण शामिल हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि उन्हें कैसे खाना है, तो लेख को सावधानीपूर्वक पढ़ें आप उन्हें पीस में बदल कर पीस कर सकते हैं, तेल पी सकते हैं या उन्हें पूरक के रूप में ले सकते हैं।

कदम

विधि 1

सन बीज तैयार करें
इट फ्लेक्स बीज चरण 1 नाम वाली छवि
1
उन्हें छोड़ दें जब वे पूरे होते हैं, तो सन के बीज आपके भोजन में शामिल होने के लिए सही आकार होते हैं। पाचन को सुगम बनाने के लिए पूरी तरह चबायें और उनके भीतर निहित सभी लाभकारी पोषक तत्वों तक पहुंच सुनिश्चित करें। पूरे सन बीज को कमरे के तापमान पर 6-12 महीनों के लिए और रेफ्रिजरेटर में एक साल तक रखा जा सकता है।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 2 नामक छवि
    2
    सन बीज पीसें ओमेगा -3 फैटी एसिड बीज के अंदर पाए जाते हैं और आपको उन्हें एक्सेस के लिए खोलना होगा। आप उन्हें कॉफी की चक्की या मसाले की चक्की का उपयोग करके पीस सकते हैं, जिससे इसकी बहुमूल्य संपत्ति सुनिश्चित हो सके। जमीन के बीज कमरे के तापमान पर एक सप्ताह के लिए या रेफ्रिजरेटर में कुछ महीने तक संग्रहीत किया जा सकता है।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 3 नामक छवि
    3
    एक अलसी तेल के पूरक ले लो यदि आप सन के बीज के फायदेमंद गुणों को पीसने या अपने भोजन में जोड़ने के लिए आवश्यक स्वाद और समय का प्रभार न लेना चाहते हैं, तो बस एक पूरक खरीदें और एक दिन में कैप्सूल लें।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 4 नामक छवि
    4
    सन बीज का तेल पीना आप अपने तरल रूप में सन बीज भी खरीद सकते हैं और उन्हें अपनी पसंद के पेय में जोड़ सकते हैं। सन बीज आपके पेय पूरे बीज से जारी हेज़लनट का एक ही नाजुक स्वाद देगा, भले ही उनके पास स्थिरता न हो।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रत्येक सेवारत के लिए पूरे सन के बीज के दो या तीन चम्मच का उपयोग करें। यदि आप बस अपने बीजों को एक व्यक्तिगत पकवान में जोड़ते हैं, तो सुझाव दिया जाता है कि खुराक आपके शरीर को आपके भोजन का स्वाद बदलने के बिना वर्णित लाभ लाएगा।
  • विधि 2

    सन बीज को मीठे खाद्य पदार्थों में जोड़ें
    ईट फ्लेक्स बीज चरण 6 नामक छवि
    1
    अनाज या जई के अपने नाश्ता करने के लिए सन बीज जोड़ें। सन बीज आपका सामान्य कप एक ताजा पागल स्वाद देगा। वास्तव में पूरी भोजन के लिए ताजा जामुन जोड़ने का प्रयास करें, दोनों स्वाद और गुणों में।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 7 नामक छवि
    2
    दही या सेब पुरी के लिए सन बीज जोड़ें। पूरे बीज एक सुखद स्थिरता देंगे और आपके मलाईदार नाश्ते के पोषण मूल्य में वृद्धि होगी।
  • इट फ्लेक्स बीज चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    मफिन बल्लेबाज या रोटी आटा के साथ इसे मिलाएं अपने पसंदीदा व्यंजनों का पालन करें और सन बीज के लगभग 30 ग्राम जोड़ें। अंतिम उत्पाद एक कुरकुरा और सुखद स्थिरता प्राप्त करेगा।
  • आप अंडे की जगह के लिए भूजल और सन बीज का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रत्येक अंडे के लिए, खुराक अलसी का एक टेबल चम्मच और पानी के तीन चम्मच होगा



  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 9 नाम वाली छवि
    4
    अपने सुगंध के लिए सन के बीज जोड़ने की कोशिश करें, अखरोट सुगंध उन्हें और भी स्वादिष्ट बना देगा। प्रत्येक सेवारत के लिए सन के बीज का एक बड़ा चमचा जोड़कर अपने सुगंध में फाइबर की मात्रा बढ़ाएं।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 10 नाम वाली छवि
    5
    अपने फ्रेंच टोस्ट में सन बीज डाल दें। सन के बीज सॉस में जोड़ें और उन्हें पैन में तलने से पहले रोटी को कवर करें। न केवल वे एक कुरकुरे स्थिरता देंगे, उनका स्वाद नुस्खा से पूरी तरह से मेल खाता होगा। पूरे या जमीन के बीज का उपयोग करने के लिए चुनें।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 11 नाम वाली छवि
    6
    सन बीज कुकीज़ तैयार करें उन्हें अपने पसंदीदा कुकी नुस्खा में जोड़ें सभी डेसर्ट युक्त निर्जलित, सूखे फल, जई और अन्य कीमा बनाया हुआ पदार्थ पूरी तरह से सन बीज के साथ मेल खाते हैं।
  • विधि 3

    सन बीज को नमकीन भोजन में जोड़ें
    ईट फ्लेक्स बीज चरण 12 नाम वाली छवि
    1
    सन के बीज के साथ अपने सलाद छिड़क अक्सर सलाद सूखे फल से पूरा हो जाते हैं, सन बेल एक ही स्वादिष्ट सुगंध दे सकता है। नए संयोजनों, हरी पत्तेदार सब्जियों और विशेष रूप से पालक के साथ प्रयोग, सन के बीज के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 13
    2
    एक सन बीज की पपड़ी में रोटी मांस और सब्जियां। अपने सामान्य ब्रेडक्रम्ब मिश्रण को सन बीज जोड़ें और उन्हें ब्रेडक्रंब और मसालों के साथ मिश्रण करें जैसे आप चाहें। वे अपनी पसंद की सामग्री के लिए कुरकुरा और सुगंध जोड़ेंगे।
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 14 नाम की छवि
    3
    मांस के मांस या मांस का मांस मिश्रण के लिए सन बीज जोड़ें। यदि आपके परिवार के सदस्य किसी अन्य तरीके से उन्हें नहीं खाना चाहते हैं, तो उन्हें एक जटिल पकवान में छुपाने के लिए अपने सिस्टम को बीज में मौजूद महत्वपूर्ण लाभों को लाना। वे अपनी उपस्थिति पर ध्यान नहीं देंगे
  • ईट फ्लेक्स बीज चरण 15 नाम वाली छवि
    4
    बेक किए गए सामान अपने सन बीज के साथ तैयार करें, जैसे रोटी, पटाखे या ब्रेडस्टिक्स। अपने व्यंजनों के पोषण मूल्य को बढ़ाने के लिए अपने कार्बोहाइड्रेट खाद्य पदार्थों में पूरे बीज जोड़ें।
  • टिप्स

    • यदि उनके तरल रूप में खरीदा जाता है तो सन बीज में जमा होने पर भी तेजी से खराब हो जाता है। उन्हें रेफ्रिजरेटर में रखें और जल्दी से उनका उपभोग करें उन्हें फेंकने के लिए बड़ी मात्रा में खरीदना न करें।
    • पूरे सन के बीज खाने से उन्हें खाने के समान फायदे नहीं मिलते, क्योंकि उनके खोल को पचाने में मुश्किल होती है। हालांकि, इस संबंध में अभी भी कोई विशिष्ट चिकित्सा अनुसंधान नहीं है।
    • फ्लेक्स बीजों को रेफ्रिजरेटर के अंदर एक काले रंग के कंटेनर में स्टोर करें

    चेतावनी

    • यदि अत्यधिक मात्रा में खाया जाता है, तो वे जुलाब होते हैं। सिफारिश की खुराक से अधिक न हो।
    • कच्चे सन बीज (जमीन या पूरे) में बड़ी मात्रा में साइनाइड होता है एक दिन में दो चम्मच से अधिक न लें। सन बीज को गर्म करके आप साइनाइड को नष्ट कर देंगे, इसे पैन में भुनाएं, अगर आप ध्यान दें कि वे आपको परेशान करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com