शारीरिक गतिविधि करना प्रारंभ करने के तरीके

यह अब आधिकारिक है। आपने शारीरिक गतिविधि शुरू करने का फैसला किया है वाह! आपका शरीर (और आपका मन) आपको बहुत जल्द धन्यवाद देंगे। लेकिन कैसे और कहाँ शुरू करने के लिए? इस पृष्ठ से, ज़ाहिर है। चलो शुरू करते हैं!

कदम

विधि 1

अपने स्वास्थ्य का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक 790241 1
1
अपनी फिटनेस का मूल्यांकन करें आप इस पृष्ठ पर हैं - शानदार शुरुआत! यह पहला कदम है मानसिक रूप से, आप तैयार हैं लेकिन आप कैसे शारीरिक रूप से डाल रहे हैं? संभवतः आपको पहले से ही अपने फिटनेस स्तर का विचार मिला है, लेकिन यह पता लगाने के लिए कि आप कितने योग्य हैं (और पता करने के लिए कि आप कितनी दूर खुद को धक्का दे सकते हैं), आपको कुछ बुनियादी आंकड़ों को रिकॉर्ड करना होगा। शुरू करने से पहले, आपको पता होना चाहिए:
  • एक किलोमीटर चलने से पहले और बाद में हार्ट रेट
  • कब तक आप एक मील चलना है?
  • एक पुनरावृत्ति में आप कितने पुश-अप कर सकते हैं
  • कितनी दूर आप फर्श पर बैठने से आगे झुक कर सकते हैं और पैर आप के सामने फैला रहे हैं
  • जीवन की परिधि, इलिएक हड्डी के ठीक ऊपर नंगे पेट के आसपास मापा जाता है
  • आपके बॉडी मास इंडेक्स (आईएमसी या बीएमआई)
  • छवि शीर्षक 790241 2
    2
    अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं तो आप क्या करने में वास्तव में सक्षम हैं या आपको क्या करना चाहिए, इसका अच्छा विचार नहीं हो सकता है। यदि ऐसा है तो डॉक्टर से सलाह लेने के लिए सलाह दी जाती है डॉक्टर आपके फार्म के आधार पर उचित लक्ष्यों को निर्धारित करने में आपकी सहायता कर पाएंगे।
  • यदि आप 45 वर्षीय व्यक्ति या 55 वर्षीय महिला हैं, तो यह केवल आदर्श नहीं है, लेकिन आपको अपने डॉक्टर से संपर्क करने की आवश्यकता है। यदि आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं तो भी यही लागू होता है - पहले किसी विशेषज्ञ से बात करें न केवल यह सावधानी है लेकिन आपकी सुरक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी के लिए सभी के ऊपर है
  • छवि शीर्षक 790241 3
    3
    स्वस्थ खाओ. आप सप्ताह में 5 घंटे प्रशिक्षण शुरू करने वाले हैं अच्छी खबर यह है कि दूसरे 163 घंटों के लिए आप चाहते हैं कि आप आलसी हो सकते हैं। लेकिन आहार कुछ ऐसा है जो हर दिन हर दिन सम्मान किया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर यह अनिवार्य नहीं है, तो इसके बारे में अभी सोचने के लिए एक अच्छा विचार है
  • अच्छी तरह से भोजन करना और अभ्यास करना एक दूसरे से जुड़ी दो गतिविधियां हैं एक बार जब आप अपना हाथ ले लेते हैं, तो शारीरिक गतिविधि कर आप एक ही आनंद को केक का एक टुकड़ा खा सकते हैं लेकिन ऐसे समय आएंगे जब एक कसरत सत्र जिसमें आप 300 कैलोरी जलाएंगे, तो आप 500 के एक मिठाई खा सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह इस तरह से काम नहीं करता है। जब आप व्यायाम शुरू करते हैं, तो आपको अपने भोजन सेवन की भी जांच करनी चाहिए
  • जंक फूड खाने से व्यायाम अधिक कठिन हो जाएगा यह सिर्फ वजन का मामला नहीं है, बल्कि आप जितना महसूस करते हैं उतना ज्यादा नहीं। यदि आप व्यायाम करने के बारे में गंभीर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके आहार पर एक ही रवैया परिलक्षित होता है। विटामिन और पोषक तत्वों में समृद्ध भोजन के बाद चलाने के लिए आपको और अधिक तैयार महसूस होगा कि परिरक्षकों और रासायनिक योजक से भरा डिश को निगलने के बाद
  • विधि 2

    प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाएं
    छवि शीर्षक 790241 4
    1
    लक्ष्य चुनें यह हर एक के लिए पूरी तरह से भिन्न हो सकता है शायद आप मांसपेशियों को परिभाषित करना चाहते हैं, हो सकता है कि आप अपना वजन कम करना चाहते हों, या शायद आप सिर्फ एक स्वस्थ जीवन शैली चाहते हैं जो भी कारण, यह आपके मन में स्पष्ट लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा। एक स्पष्ट लक्ष्य के साथ, आप इसे पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं और जान सकते हैं कि क्या आप सही रास्ते पर हैं।
    • उस गतिविधि के बारे में सोचें, जिसमें आप उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं हो सकता है कि आपकी कमर पर कोई वजन लक्ष्य या सेंटीमीटर लेंस न हो, लेकिन आप 5 किलोमीटर तक चलने में सक्षम होना चाहते हैं, और कोई समस्या नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप किसी गतिविधि में अच्छे हैं, तो आप शायद ऐसा करना चाहेंगे - यह जारी रखने की कुंजी है
    • इस पद्धति के साथ आपका लक्ष्य आपकी कसरत में एकीकृत हो जाएगा। लक्ष्य विशिष्ट होना चाहिए: उदाहरण के लिए, 30 मिनट में 30 मिनट या 30 पुश-अप मिनट में 5 किलोमीटर चलाएं। आप इसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करना शुरू कर देंगे
    • इस बारे में सोचें कि आप कैसे बनना चाहते हैं क्या आप पेट पर 10 इंच खोना चाहते हैं? 10 किलोग्राम खो? 5% शरीर वसा खोना? यदि आपके लिए यह आसान है, तो संख्याओं में लक्ष्य निर्धारित करें।
    • यदि आपका लक्ष्य वजन कम है, तो आपको पता होना चाहिए कि एक किलोग्राम लगभग 7,000 कैलोरी के बराबर है। आपको प्रति दिन 500 कैलोरी को प्रशिक्षण के साथ जला देना होगा (यदि आप संतुलित आहार का पालन करते हैं) तो एक हफ्ते में पाउंड खोने के लिए।
  • छवि शीर्षक 790241 5
    2
    संतुलित दिनचर्या चुनें। यदि आप फिट रहने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप एक नियमित शुरू करना चाहते हैं जिसमें हर प्रकार के व्यायाम शामिल हैं - इसलिए एरोबिक व्यायाम, भारोत्तोलन और खींचना
  • एरोबिक गतिविधि एक साधारण पैदल या सवारी के बारे में आधा घंटा, पांच बार एक सप्ताह के साथ शुरू करो। एक गति पर चलने की कोशिश करें जिससे आपको सांस से बाहर निकले बिना बात कर सकें।
  • एनारोबिक गतिविधि 4-8 प्रकार के व्यायाम के साथ शुरू करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप विभिन्न मांसपेशियों के समूह काम करते हैं। और वजन में अधिक मत करना - हल्के वजन उठाना बेहतर है लेकिन सही ढंग से हालांकि कार्डियोवैस्कुलर गतिविधि को हफ्ते में पांच बार किया जा सकता है वजन दो बार से अधिक नहीं है, आपके शरीर को वसूली के समय की आवश्यकता होती है।
  • स्ट्रेचिंग। आपको आश्चर्य होगा कि आपके लचीलेपन में कितना वृद्धि होगी। प्रत्येक दिन (या लगभग) धीरे धीरे 10 से 30 सेकंड तक आंदोलनों को खींचने के लिए करते हैं।
  • छवि शीर्षक 790241 6
    3
    बहुत ज़रूरी है, कुछ चुनिए कि आप नफरत नहीं करते हैं इसे निर्दिष्ट करना आवश्यक है क्योंकि यह वाकई मौलिक है। यदि आप शारीरिक गतिविधि करना पसंद नहीं करते तो आपको ऐसा करने के लिए हजार बहाने मिलेंगे। आप इसे एक आदत नहीं बना पाएंगे और आप अपने लक्ष्यों तक नहीं पहुंच पाएंगे। आपसे कुछ पसंद करें, फिर अपनी फिटनेस में सुधार करके कई खेल अभ्यास करने में आसान और अधिक मनोरंजक होगा
  • जिम में जा रहे एकमात्र विकल्प उपलब्ध नहीं है यदि आप तैराकी, नृत्य या चढ़ाई पसंद करते हैं, तो सही है! ये गतिविधियां भी शारीरिक व्यायाम हैं अपनी कल्पना का प्रयोग करें, एक हफ्ते में आप उस चट्टान के चेहरे पर चढ़ सकते हैं या बाइक द्वारा काम पर जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 790241 7
    4
    एक उपयुक्त समय चुनें। अभ्यास एक आदत बनने के लिए, यह प्राथमिकता बननी चाहिए तो आपको एक सप्ताह में कम से कम कुछ समय निर्धारित करना चाहिए। चाहे सुबह 9 बजे या शाम को, आपकी डायरी पर लटका दें। और कोई बहाना नहीं होगा।
  • पहली अवधि पर काबू पाने के लिए सबसे कठिन हिस्सा होगा। थोड़ी देर के बाद व्यायाम करने के दौरान आपके एंडोर्फिन की छुट्टी का अनुरोध करने के लिए यह आपके शरीर होगा।
  • छवि शीर्षक 790241 8
    5
    छोटे चरण प्रारंभ करें बहुत बार जब आप व्यायाम शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो आप बहुत प्रेरित होते हैं। यह सही प्रेरणा रखने के लिए महत्वपूर्ण है लेकिन यह एक डबल तलवार तलवार हो सकती है क्यों? प्रेरणा आपको लगता है कि आप अपने शरीर से अधिक सहन कर सकते हैं। छोटे कदम प्रारंभ करें ताकि आप निरंतर रह सकें। याद रखें, लक्ष्य व्यायाम का एक स्वस्थ दिनचर्या स्थापित करना है, थकाऊ सत्रों से अधिक नहीं है।
  • शुरुआत में धीरे धीरे प्रगति करना महत्वपूर्ण है यह सोचना आसान है कि आप अधिक दे सकते हैं लेकिन यह भी चोट लगी है आसान है एक समय में गति या तीव्रता को बढ़ाएं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने शरीर को पस्त नहीं करते हैं। और अगर आप घायल हो गए या बीमार हो गए हैं, तो जांच लें कि आपका व्यायाम कार्यक्रम उपयुक्त है और इससे सभी संभव है।
  • छवि शीर्षक 790241 9
    6
    अपने आप को वसूली के समय की सही मात्रा दें कुछ पलों में आप अधिकतम करने के लिए आगे बढ़ना चाहते हैं और फिर आपको पसीना और मांसपेशियों में भिगोएंगे जो एक सप्ताह के लिए जेली लगते हैं। इन जातियों से बचें अपने शरीर को विभिन्न प्रशिक्षण सत्रों के बीच वसूली के समय की सही मात्रा दें, भले ही आपका सिर आपको जारी रखने के लिए कहता है आप कल ट्रेन नहीं कर सकते हैं लेकिन आप इसे जल्द ही कर सकते हैं
  • शक्ति प्रशिक्षण के लिए मांसपेशियों को समय छोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है "आश्रय"। एक ही मांसपेशी समूह को एक पंक्ति में दो दिनों के लिए प्रशिक्षित न करें, व्यायाम के बाद की मांसपेशियों में सूजन आती है और आराम की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक 790241 10
    7
    निश्चित पुरस्कार ...और दंड कभी-कभी पतली या मजबूत होने का विचार पर्याप्त नहीं होता है वे भविष्य और अमूर्त लक्ष्य हैं और कल्पना करना मुश्किल है। अगर आंतरिक प्रेरणा पर्याप्त नहीं है, तो इसे अधिक ठोस बनाओ।
  • स्वयं को पुरस्कृत। यदि आप एक महीने के लिए अपनी ट्रेनिंग की नियमितता का पालन कर सकते हैं, तो यात्रा का आयोजन कर सकते हैं खरीदारी करना या खुद को एक सिएस्टा दें आप इसे हकदार थे
  • यदि पुरस्कार काम नहीं करते हैं, तो दंड के बारे में सोचें। यदि आप इस हफ्ते तीन बार नहीं चलते हैं तो आप € 100 को राजनीतिक दल से नफरत करेंगे। ... इस चाल को काम करना चाहिए
  • विधि 3

    तुई को तैयार करें "उपकरण"
    छवि शीर्षक 790241 11
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं आपको न केवल कौशल और उपकरणों का ही होना चाहिए, आपको भी पता होना चाहिए कि आप क्या करते हैं। यहां कुछ बुनियादी शब्द दिए गए हैं:
    • दिल स्पंदन प्रति मिनट एक अच्छा शुरुआती बिंदु 220 पर अपनी आयु घटाकर गणना की जा सकती है। मिनट पर पहुंचने वाले इष्टतम दालों को जानने के लिए विशेषज्ञ से संपर्क करें।
    • सीरीज। यह शब्द वजन प्रशिक्षण के दौरान प्रयोग किया जाता है। यह वही अभ्यास है जो एक निश्चित संख्या के लिए दोहराया जाता है। उदाहरण के लिए: "मैंने 12 सोमवार से 3 सीरीज और 10 सीज़न से 4 सीरीज की शुरुआत की है।"
    • पुनरावृत्ति ओ "रिप।" यह एक श्रृंखला में अभ्यास की संख्या है उदाहरण के लिए: "मैंने 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेट किए"
    • ताप। यह खींचने के समान नहीं है हीटिंग अप प्रकाश व्यायाम की एक श्रृंखला कर रहा है, उदाहरण के लिए चलने से पहले चलना। यह रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है और मांसपेशियों को बढ़ाता है। आपको व्यायाम के अंत में खींचना चाहिए।
    • पुनर्जनन। अचानक बंद करो कभी नहीं इसके बजाय, व्यायाम की गति को कम करें, इस प्रकार अपने शरीर से संपर्क करें कि यह आराम करने का समय है। टूटना अक्सर ठंडा होने का एक अभिन्न हिस्सा होता है।
  • छवि शीर्षक 790241 12
    2



    सही जूते चुनें आपको अभ्यास या प्रशिक्षण के प्रकार के अनुसार सबसे उपयुक्त जूते चुनना होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है। एक चलने वाला जूता बास्केटबॉल या टेनिस जूते से बहुत अलग है यहां तक ​​कि चलने के जूते चलने वाले जूते से अलग हैं
  • चलने के जूते का समर्थन नहीं है क्योंकि पैर पक्ष का समर्थन नहीं करता है या आगे बढ़ता है। चलने वाला जूता आपको अपना पैर आगे बढ़ने के दौरान समर्थन और स्थिरता देने के लिए डिज़ाइन किया गया है टेनिस जूतों और बास्केटबॉल के जूते की सहायता की जरूरत है क्योंकि व्यायाम के दौरान आप अपने पैरों को बग़ल में ले जाते हैं दौड़ के दौरान पैर आगे के साथ अधिक है, इसलिए जूता मोर्चे पर और अधिक पैडिंग होगा, जबकि चलने के जूते की एक अधिक प्रबलित एड़ी होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 790241 13
    3
    विवरण के बारे में भी सोचें कभी-कभी ये छोटी चीजें होती हैं जो सब कुछ आसान बनाते हैं। खेल कपड़े चुनें जो आप पसंद करते हैं एक आइपॉड या एमपी 3 प्लेयर में पैसा निवेश करने के लिए समय तेजी से जाने के लिए। एक और संभावना एक कुत्ते को अपनाना है, लेकिन निश्चित रूप से आप इसे दराज में नहीं डाल सकते क्योंकि आप की आवश्यकता नहीं है जब आप एक आइपॉड होते हैं!
  • यदि आप जिम में साइन अप करते हैं, तो पानी की एक बोतल और अपने साथ एक तौलिया लें। घर पर इन वस्तुओं को देखने से ही आपको याद होगा और जिम में जाने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • छवि शीर्षक 790241 14
    4
    उपकरण खरीदने पर विचार करें जिम सभी के लिए नहीं हैं और जो लोग सही मौसम के साथ नहीं रहते हैं, प्रति वर्ष 300 दिन, घर पर व्यायाम करने के लिए उपकरण खरीदना एक समाधान हो सकता है यहां कुछ टूल की सूची दी गई है:
  • ट्रेडमिल। एरोबिक प्रशिक्षण शुरू करने का एक आसान तरीका है ट्रेडमिल पर जाना आधे घंटे के लिए एक दिन चलने की सिफारिश करें और अपनी गति और समय से वहां से बढ़ो।
  • तौल। मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के लिए आप बारबेल्स या डंबल्स खरीद सकते हैं (शुरुआती के लिए हम बाद की सलाह देते हैं) कुछ किट समायोज्य हैं, इसलिए आप अपनी प्रगति के अनुसार वजन में वृद्धि कर सकते हैं।
  • अन्य उपकरण मेडिकल गेंदों, पेसेटी, इलास्टिक्स या लचीला सलाखों के बारे में सोचो वे अपनी रूटीन बदलने के अच्छे तरीके हैं, खासकर यदि आप ऊब हो रहे हैं
  • स्विस बॉल इस मामले में, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि गेंद का उपयोग करने से पहले आप क्या कर रहे हैं यदि आप इसका सही उपयोग नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं या अपनी वांछित मांसपेशियों को काम नहीं कर सकते
  • व्यायाम वीडियो और डीवीडी कुछ डीवीडी और वीडियो बेकार हैं, इसलिए यह कार्यक्रम शुरू करने से पहले उन्हें (या किसी व्यक्ति की सिफारिश करता है) देखने के लिए उचित है। एक बार जब आप पाते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो एक दर्पण के सामने अभ्यास करने की कोशिश करें, यदि संभव हो तो।
  • छवि शीर्षक 790241 15
    5
    जिम में शामिल हों मासिक शुल्क का भुगतान करके आप उपकरण के कमरे, पाठ्यक्रम और कभी-कभी भी एक कोच तक पहुंच सकते हैं। आप सभी की जरूरत है यह आसान नहीं हो सकता, खासकर यदि आप अपने घर के पास एक जिम पाते हैं
  • यह सब, जब तक आप वहां जाते हैं एक कोर्स के लिए साइन अप करें, इस तरह साप्ताहिक नियुक्ति के साथ आप अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए प्रेरित करेंगे। या निजी ट्रेनर या मित्र के साथ ट्रेन, यदि कोई निश्चित समय पर आपके लिए इंतजार कर रहा है, तो आप निश्चित रूप से नहीं जाने के लिए बहाने नहीं बना सकते।
  • छवि शीर्षक 790241 16
    6
    टीम ढूंढें वास्तव में आपको किसी असली टीम की ज़रूरत नहीं है, जो आपके प्रशिक्षण को शेयर करता है। एक शौकिया वॉलीबॉल टीम या पर्वतारोहण समूह में शामिल हों जो आपकी श्रमिकों को साझा करता है, वह सब कुछ आसान बनाते हुए अधिक मज़ेदार होता है।
  • यदि टीम खेल आपके लिए नहीं है, तो एक व्यायाम साथी खोजें यहां तक ​​कि अगर यह व्यक्ति केवल आपके साथ जिम में जाता है लेकिन आप में शामिल नहीं होता है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। प्रशिक्षण से पहले और बाद में बात करने और बात करने के लिए आपके पास कोई होगा।
  • विधि 4

    प्रारंभ
    छवि शीर्षक 790241 17
    1
    यह धीरे-धीरे बढ़ता है। समय और प्रगति के साथ, आप देखेंगे कि आपका व्यायाम कार्यक्रम बहुत आसान है। संतुष्ट न हों और अपने आप को आगे बढ़ाएं। यदि आप महसूस करते हैं कि आप अधिक दे सकते हैं, तो इसे करें जो पहले असंभव लग रहा था वह करने में सक्षम होने से आपको बहुत अच्छा महसूस होगा।
    • यद्यपि यह अपेक्षा से अधिक समय लगेगा, हालांकि, हीटिंग और ठंडा नहीं छोड़ें। असली प्रशिक्षण के लिए, अपने शरीर की बात सुनो: आप जो भी कर सकते हैं और वहां से अधिक से अधिक काम करते हैं जब तक आप व्यायाम करने के 60 मिनट तक सप्ताह में 5 बार नहीं मिलते।
  • छवि शीर्षक 790241 18
    2
    रचनात्मक रहें आपका व्यायाम दिनचर्या में विभिन्न गतिविधियों जैसे कि चलना, साइकिल चलाना, या तैराकी शामिल हो सकते हैं। लेकिन यहाँ रोक नहीं है अपने परिवार के साथ पहाड़ की वृद्धि करें या एक शाम को नृत्य करें। सब कुछ मायने रखता है
  • नई गतिविधियों की खोज करना आपको संभवतः कुछ मिलेगा जो आपकी कल्पना को उत्तेजित करता है इस मामले में, इसे अभ्यास करना जारी रखें। क्या आप विशेष रूप से साल्सा सबक पसंद करते हैं? बिल्कुल सही! यह प्रति सप्ताह शारीरिक गतिविधि का एक अतिरिक्त घंटे है। अंत में, एक और व्यायाम एक कम से कम बेहतर है
  • छवि शीर्षक 790241 19
    3
    अपने शरीर को सुनो यदि आप शुरू में एक नई शारीरिक गतिविधि शुरू करते हैं तो आप थके हुए होंगे आपके शरीर और आपकी भावनाओं को सुनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है अगर आपको चोट लगी तो आकार में वापस आना मुश्किल होगा।
  • ब्रेक ले लो अगर आपके पास दर्द, श्वास, मतली या अपने सिर को बारी है शायद आप बहुत मुश्किल कोशिश कर रहे हैं। यद्यपि यह परिणाम जल्दी से प्राप्त करने के लिए आकर्षक हो सकता है, अगर आप लंबे समय तक घायल हो जाएंगे तो आपको कोई परिणाम नहीं मिलेगा।
  • विधि 5

    अपनी प्रगति की जांच करें
    छवि शीर्षक 790241 20
    1
    प्रेरणा उच्च रखें. दूसरे शब्दों में, व्यायाम छोड़ें मत ईमानदार होने के लिए, हममें से ज्यादातर के पास कुछ महीने के लिए गहन प्रशिक्षण अनुभव हो गए हैं, फिर हम थके हुए हैं और रूटीन को रोकते हैं। दो महीने फिर से आकार में वापस लाने के लिए आपके पास बहुत सारी प्रतिबद्धताएं हैं और फिर से रोकें इस प्रवृत्ति के साथ कोई स्पष्ट प्रगति नहीं है, इसलिए अपने वादे रखें और आप परिणाम देखेंगे।
    • आप यह देखकर हैरान होंगे कि यदि आप ट्रेन और इसके विपरीत, तो सब कुछ कितना आसान होगा। और जब व्यायाम आसान है, तो आप उन्हें और अधिक स्वेच्छा से करेंगे। जैसे ही आप इसे रोकना शुरू करते हैं, उतना ही डाउनहिल (या चढ़ाई, परिप्रेक्ष्य पर निर्भर करता है) तो ऐसा मत करो
  • छवि शीर्षक 790241 21
    2
    दिनचर्या बदलें बिल्कुल सही, आप एक अच्छी बात पर हैं लेकिन अब आपकी सबसे बड़ी समस्या ऊब और आदत है। आप इस बदलाव को नोटिस करेंगे जब आपकी प्रेरणा कम होगी, भले ही आपका कौशल उत्कृष्ट हो। अब ऐसा लगता है कि अब कोई स्वाद नहीं है। जवाब? कुछ अलग करो
  • यदि आप एक ट्रेडमिल पर सप्ताह में 5 बार 5 बार चलाते हैं, तो बाहर चलने लगें। एक नया मार्ग ढूंढें, रात में चलना शुरू करें, या 7 किलोमीटर तक चलें। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो पूरी तरह से परिवर्तन गतिविधि। क्या आप योग पसंद करते हैं? Pilates की कोशिश करो क्या आप हमेशा किकबॉक्सिंग की कोशिश करना चाहते हैं? यह मत करो। आप तैयार हैं।
  • छवि शीर्षक 790241 22
    3
    नए लक्ष्य सेट करें जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो अपनी फिटनेस का पुनः मूल्यांकन करें आप पहले से कहीं अधिक करने में सक्षम हैं? इन क्रियाकलापों के दौरान आपके प्रति मिनट कितने स्पंदन हैं? आपका आईएमसी कितना है? यदि सभी तत्वों में सुधार हुआ है तो यह एक नई चुनौती के लिए समय है!
  • कुंजी प्रेरणा है क्या आप अपने वजन के करीब है? बिल्कुल सही, अब उन मांसपेशियों को टोन करने के बारे में सोचना शुरू करना है क्या आप कभी गिरने के बिना उस दीवार पर चढ़ने में सक्षम थे? यह सबसे तेजतम पर चढ़ने की कोशिश करने का समय है नया आपको नये लक्ष्यों की आवश्यकता है समय के साथ ये इनाम में बदल जाएंगे सब के बाद, देखो, तुम अब तक कहाँ आए हो।
  • टिप्स

    • ट्रेन से शुरू करना एक महत्वपूर्ण निर्णय है। लेकिन आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए ध्यान से और शांति से अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम की योजना बनाकर आप इसे जीवन के लिए एक स्वस्थ आदत बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमेशा डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com