कैसे पांच दिनों में एक फ्लैट बेली पाने के लिए

लगभग सभी लोग सपाट पेट और मूर्तिकला पेट होने का सपना देखते हैं। सिर्फ पांच दिनों की अवधि में, आप बहुत अधिक वजन नहीं खो पाएंगे, लेकिन कोर की मांसपेशियों को टर्निंग करते समय आप वसा को समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। अपने आहार में कुछ उपयोगी बदलाव करके और लक्षित व्यायाम करने के लिए, आप केवल पांच दिनों में पेट में चापलूसी करने का लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। कम महत्वपूर्ण नहीं, आप तुरन्त पतले दिखाई देने के लिए ड्रेसिंग के अपने तरीके के बारे में स्मार्ट पसंद कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

पेय में बुद्धिमान विकल्प बनाना
पांच दिन में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
1
अधिक पानी पी लो यह अजीब लग सकता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि जितना अधिक पानी आप पीएंगे उतना अधिक शरीर आपके शरीर को अधिक तरल पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद करेगा, जिसमें आपके पेट में सूजन और गोल दिखाई देगा। खाने से पहले आधे लीटर पानी पीने से आपको कम खाने और अधिक वजन घटाने के लिए सहायता मिलेगी।
  • यदि आपको सरल पानी का स्वाद पसंद नहीं है, तो नींबू के रस को जोड़ने का प्रयास करें। लाभ कई होंगे: उत्कृष्ट स्वाद, कोई अतिरिक्त कैलोरी और विटामिन सी प्रभार नहीं।
  • छवि पांच दिनों में एक सपाट पेट जाओ शीर्षक 9
    2
    चाय पीने से सरल पानी के अतिरिक्त, हर दिन हरी चाय और काली चाय पीने का प्रयास करें। चाय मूड को सुधारने में मदद करता है, स्ट्रोक, हृदय रोग के खतरे को कम करता है और ऊर्जा का फट भी देता है। जब आप अधिक ऊर्जावान महसूस करते हैं, तो आपको व्यायाम करने की अधिक इच्छा होती है!
  • विशेष रूप से, हरी चाय एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है जिन्हें कैटेचिन कहा जाता है, जो अनुसंधान के मुताबिक वजन घटाने को बढ़ावा देता है।
  • पांच दिनों में एक सपाट पेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 11
    3
    शराब से बचें मादक पेय कैलोरी में समृद्ध होते हैं और, जैसे कि वह पर्याप्त नहीं थे, वे आपको उन खाद्य पदार्थों को खाने के लिए मजबूर करते हैं जिन्हें आपने किराया करने की योजना नहीं की थी। यह आपके लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक वास्तविक खतरा है। यदि आप शराब छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो समय-समय पर एक या दो पेय की सीमा से अधिक न हो
  • याद रखें कि की खुराक "एक" पेय प्रत्येक मादक पेय के लिए अलग है उदाहरण के लिए, एक ग्लास वाइन 150 मिलीग्राम के बराबर है, जबकि एक बीयर सामान्य रूप से 330 मिलीग्राम से मेल खाती है। दोनों ही मामलों में खुराक के अनुरूप है "एक" नशे में, विभिन्न मात्रा के बावजूद
  • पांच दिनों के चरण 12 में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें
    4
    कार्बोनेटेड पेय से बचें स्पार्कलिंग ड्रिंक पेट की सूजन का कारण बन सकता है क्योंकि उन्हें कार्बन डाइऑक्साइड होते हैं - इसके अलावा, वे बड़ी मात्रा में चीनी बनाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप पानी पीने (सरल या नींबू का रस जोड़ने के साथ), हर्बल चाय, चाय या कॉफी चुन सकते हैं। बार में कुछ आदेश देने पर, सुनिश्चित करें कि इसमें परिष्कृत शर्करा या चीनी के विकल्प नहीं होते हैं, इस प्रकार आहार व्यंजनों से परहेज भी करते हैं। यदि आप वास्तव में कुछ भी मदद नहीं कर पा रहे हैं, तो कार्बोनेटेड पानी चुन सकते हैं।
  • विधि 2

    आहार बदलें
    पांच दिनों में एक फ्लैट पेट प्राप्त करने वाला पहला कदम चरण 1
    1
    कैलोरी की संख्या को कम करें जो आप दैनिक आधार पर लेते हैं। पहली बात यह है कि आप सामान्य रूप से कितनी कैलोरी लेते हैं, इसकी गणना करना है, फिर वास्तविक डेटा प्राप्त करने के लिए आप एक डायरी में खाने वाले सभी चीज़ों को रिकॉर्ड करते हैं। उन परिणामों के आधार पर कुल कैलोरी कम करने की कोशिश करें जो आप प्राप्त करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, वजन का एक पौंड लगभग 3,500 कैलोरी होता है- यदि आप वर्तमान में प्रति दिन 2,500 कैलोरी लेते हैं, तो आप अपना दैनिक खपत 2,000 कैलोरी तक कम कर सकते हैं, जिससे सात दिनों में करीब आधा किलो पाउंड का नुकसान हो सकता है।
    • कैलोरी को एक दिन से दूसरे तक नहीं घटाएं खतरे में जीव के स्वास्थ्य को डालने के अलावा, आप इस बात पर ध्यान दे सकते हैं कि डायटिशियंस किस घटना को कहते हैं "यो-यो"। यह तब होता है जब आहार पर व्यक्ति को बहुत अधिक पाउंड जल्दी से खो देता है, लेकिन जैसे ही वह एक सामान्य कैलोरी गिनती में वापस आ जाता है उन्हें लेने से समाप्त होता है इसलिए कैलोरी धीरे-धीरे और धीरे धीरे कम करने के लिए बेहतर है।
    • यदि आप आम तौर पर खाते में नहीं लेते हैं तो आप कितने कैलोरी लेते हैं और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके रखरखाव के स्तर क्या हैं, कई वेबसाइटें और एप्लिकेशन हैं जो आपको इसकी गणना करने में मदद कर सकते हैं। आपको बस लिंग, आयु, ऊंचाई, वजन और शारीरिक गतिविधि के स्तर को निर्दिष्ट करने की ज़रूरत होगी, जिसके बाद प्रोग्राम आपको बताएगा कि आपके वर्तमान वजन को बनाए रखने के लिए आपको प्रत्येक दिन कितनी कैलोरी लेने की आवश्यकता होगी।
  • पांच दिनों में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    भाग को कम करें दैनिक कैलोरी की संख्या में कमी के अलावा, छोटे भागों को तैयार करने का प्रयास करें, एक अवसर पर ध्यान न दें, बहुत ज्यादा खाने के लिए नहीं। जब आप अपने पेट को बहुत ज़्यादा भर देते हैं तो यह गैस और सूजन का कारण बनता है, इसलिए पूरे दिन आपके कैलोरी की आवश्यकताओं को पूरा करना सबसे अच्छा है। खाद्य पदार्थों पर पोषण लेबल पढ़ने के बारे में जानें - ज्यादातर मामलों में, एक भाग का संकेत दिया जाता है।
  • छोटे व्यंजनों का उपयोग करने की कोशिश करें इस तरीके से आप उन मस्तिष्क को धोखा दे सकते हैं जो आपको कम भाग होने के बावजूद बहुत खाया है।
  • छोटे भागों के लाभों को और अधिक तीव्र करने के लिए, आप धीरे-धीरे खाने की कोशिश कर सकते हैं, जब तक कि इसके लायक होने के लिए प्रत्येक काटने चघें। आप पा सकते हैं कि आप कम खा सकते हैं- आप कम फूला हुआ महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपने कम हवा का उपयोग किया है
  • पांच दिन में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    साधारण भोजन पर ध्यान केंद्रित करें परिष्कृत खाद्य पदार्थ आपके प्रयासों को बाधित करने के लिए कुछ नहीं करते क्योंकि वे आमतौर पर हानिकारक तत्वों के संयोजन में समृद्ध होते हैं: शर्करा, वसा और सोडियम इसके विपरीत, फलों, सब्जियों, दुबला मांस और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों जैसे सरल भोजन खाने से आपकी दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं से निपटना बेहतर होता है।
  • डेयरी उत्पादों का एक स्वाभाविक भोजन है, लेकिन यदि आप लैक्टोज असहिष्णु हैं तो वे सूजन, आंत्र गैस और अन्य पाचन विकार पैदा कर सकते हैं। इस मामले में, सुनिश्चित करें कि आप कैल्शियम और प्रोटीन के किसी अन्य तरीके से अपनी आवश्यकता को पूरा करते हैं। यदि आप पर्याप्त कैल्शियम नहीं लेने से डरते हैं तो एक मल्टीविटामिन पूरक लेने की कोशिश करें - इसके अलावा, एक प्रोटीन युक्त और कम कार्बोहाइड्रेट रोजाना शेक लें।
  • विशेष रूप से, परिष्कृत सफेद आटा, चीनी और ट्रांस वसा के साथ मिठाई और स्नैक्स तैयार करने से बचने का प्रयास करें। ये खाद्य पदार्थ केवल आपकी समस्या को बदतर बनाते हैं
  • छवि पांच दिनों में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें चरण 4
    4
    स्वस्थ वसा चुनने के लिए जानें Monounsaturated और पॉलीअनसेचुरेटेड वसा संतृप्त और ट्रांस वसा से ज्यादा बेहतर हैं। जैतून या सूरजमुखी जैसे पौधों से निकलने वाला तेल, साथ ही अमीर फल, जैसे नट्स और ऐवोकैडो, मोनोअनसचुरेटेड वसा के सभी उत्कृष्ट स्रोत हैं। मान लें कि आपको कोलेस्ट्रॉल कम करने में मदद मिल सकती है, हृदय स्वास्थ्य में सुधार भी हो सकता है।
  • सलाद के लिए स्वस्थ ड्रेसिंग तैयार करने के लिए मक्खन या आम खाना पकाने वाले तेलों को कुछ अच्छे अतिरिक्त कुंवारी जैतून के तेल के साथ बदलें या सिरका के साथ मिश्रण करें। कुछ लोग कहते हैं कि एक दिन में अतिरिक्त कुंवारी जैतून के तेल के एक या दो चम्मच पीने से वांछित वजन घटाने शुरू कर सकते हैं।
  • पांच दिन में एक फ्लैट पेट जाओ शीर्षक छवि 4 चरण 5
    5
    अधिक फाइबर लें आपके शरीर को फाइबर की आवश्यकता होती है, विशेषकर उन जो कि सब्जियां, फल, फलियां और साबुत अनाज जैसी सामग्री से आते हैं इन खाद्य पदार्थों को अपने दैनिक आहार में शामिल करने से आपको कम भूख लगने में मदद मिल सकती है और इसलिए वजन कम हो सकता है। बस इसे ज़्यादा नहीं करने का प्रयास करें, बहुत अधिक फाइबर पेट की गैस और सूजन पैदा कर सकता है। प्रतिदिन 30 ग्राम लेने के लिए आदर्श है।
  • अतिसंवेदनशीलता को जोखिम के बिना फाइबर लेने की एक विधि है: अनाज खाने से नाश्ते के लिए धन मिलता है उदाहरण के लिए मूसाली, साबुत अनाज या गेहूं की भूसी की कोशिश करें
  • वैकल्पिक रूप से, आप सामान्य नाश्ता पर टोस्टेड संपूर्ण मलम की रोटी या दलिया के गुच्छे का एक टुकड़ा शामिल कर सकते हैं। जटिल, उच्च फाइबर कार्बोहाइड्रेट खाने से दिन शुरू एक स्वस्थ विकल्प है जो आपको अनचाहे पाउंड खोने में मदद कर सकता है। वास्तव में, जटिल कार्बोहाइड्रेट धीरे धीरे पच रहे हैं, खून में ग्लिसमिक बदलाव नहीं करते हैं और आपको लंबे समय तक पूर्ण महसूस करने की अनुमति मिलती है।
  • पांच दिन में एक फ्लैट पेट जाओ शीर्षक छवि 6 चरण



    6
    अंगूर खाओ हालांकि शोध के परिणाम विवादास्पद हैं, बहुत से लोग कहते हैं कि अंगूर वसा को जलाने में मदद करता है व्यावहारिक रूप से यह निस्संदेह है कि यह चयापचय और रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है - इसके अलावा, इसमें फाइटोकेमिकल्स शामिल हैं जो इंसुलिन के स्तर को कम कर सकते हैं, जिसके कारण शरीर में वसा जलाने का कारण होता है। भूख को कम करने और तृप्ति की भावना पैदा करने के लिए प्रत्येक भोजन से पहले एक अंगूर खाने की कोशिश करें
  • सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको फल के सफेद भाग को भी खाने चाहिए, संभवतः सुबह ही चयापचय को सक्रिय करने के लिए जागते रहें।
  • विधि 3

    अभ्यास करना
    पांच दिनों के चरण 16 में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें
    1
    अपने पेट की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें यदि आप एक सपाट पेट चाहते हैं (और अतिरिक्त वसा को हटा दिया गया है तो एक बार टोनिक), तो आपको कुछ पेट व्यायाम करना है एक वैध कार्यक्रम में दोनों बाह्य आलोक (पेट के किनारों पर स्थित) और उदर (दोनों जो आपको दिखाए जाने की अनुमति देते हैं) शामिल होना चाहिए "tortoiseshell")। कोर के लिए कई अभ्यास हैं जो आपको पेट की मांसपेशियां विकसित करने और टोन करने की अनुमति देते हैं। अपने प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में कुछ श्रृंखलाओं को शामिल करने का प्रयास करें
    • crunches: जमीन पर लेट जाओ, घुटनों को मोड़ो, फिर कंधे के ब्लेड को मंजिल से ऊपर उठाएं कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीरे से जमीन पर लौटें।
    • निचला पेटी: लापरवाह स्थिति में जमीन पर झूठ बोलते हैं, फिर पैर ऊर्ध्वाधर रूप से उठाएं कुछ सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो, फिर अपने पैरों को जमीन पर वापस लाएं जितनी संभव हो सके।
    • डबल crunches: जमीन पर झूठ बोल रही है, तो एक ही समय में दोनों अपने पैर और हथियार उठाने, उन्हें मंजिल से detaching व्यवहार में, आपको एक बनाने की आवश्यकता होगी "वी" शरीर के साथ चौड़ा कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीरे से अपने पैरों और कंधों को जमीन पर वापस लाएं।
    • पार्श्व पेटी (crunches के संस्करण): एक तरफ झुकाव जबकि कोहनी में आंसू हाथ पर resting अपना हाथ अपने आप का समर्थन करके अपने धड़ को ऊपर उठाएं।
    • पेट की खाल: फर्श का सामना कर अपने चेहरे के साथ झूठ बोलकर शुरू करें अब शरीर को अग्रमण्डल और पैर की उंगलियों के साथ अपने वजन का समर्थन करने से जमीन को छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ और पैर बिल्कुल गठबंधन हो।
    • टोड ऊँची: खड़े हो जाओ, अपने पैरों को अपने कूल्हों के साथ संरेखित करके अपने पैरों को चौड़ा करें। शरीर के निचले हिस्से को पकड़े हुए, धड़ को बग़ल में घुमाएं, पहले एक तरफ से दूसरे से। इस व्यायाम को जिम में मशीनों के साथ या एक छड़ी पकड़कर भी किया जा सकता है
    • कम मोड़: एक चटाई पर झूठ बोलें, अपने पैरों को ऊपर उठाएं, घुटनों को मोड़ो, फिर पहले अपने श्रोणि को एक तरफ घुमाएं और फिर दूसरे पर, अपना शरीर अभी भी जमीन पर रखे।
  • पांच दिनों में एक पेट पेट प्राप्त करने वाला चित्र, चरण 15
    2
    कार्डियो गतिविधि का एक घंटा बनाएं कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करें (उदाहरण के लिए, चलना, तैराकी, नृत्य, सायक्लिंग) हृदय की धड़कन की गति को आपकी मदद से वसा जलाने में मदद करता है चूंकि आप केवल पांच दिनों में पेट में चक्कर लगाने में सक्षम होना चाहते हैं, इसलिए आपको हर दिन कार्डियो गतिविधि का पूरा घंटे करना चाहिए। यदि आपके पास समय और कौशल हैं, तो आप दो घंटे तक अपना प्रशिक्षण समय बढ़ा सकते हैं।
  • जला कैलोरी की संख्या व्यक्ति से बहुत भिन्न हो सकती है, लेकिन सामान्य तौर पर हम यह कह सकते हैं कि जिस व्यक्ति का 70 किलो जल होता है वह लगभग 300 कैलोरी होता है जो कि 8 किमी / घं प्रति मिनट 30 मिनट तक चलता है।
  • पांच दिनों के चरण 14 में एक पेट पेट प्राप्त करें
    3
    एच.आई. आई.टी. (अंग्रेजी से देखें) "उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण" या "उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण")। शरीर में विशिष्ट बिंदु पर ही वसा को खत्म करने का कोई तरीका नहीं है - यदि आप एक सपाट पेट चाहते हैं, तो आपको व्यायाम करना शुरू करना होगा जिससे आप बहुत अधिक कैलोरी जला सकेंगे। H.I.I.T. यह उच्च तीव्रता व्यायाम और पुनर्प्राप्ति अवधि के कम समय के बीच में परिवर्तन के लिए वसा धन्यवाद को जलाने की अनुमति देता है
  • प्रकार एच.आई.आई.टी. के कई प्रशिक्षण कार्यक्रम हैं। आसानी से सबसे हृदय गतिविधियों में शामिल। उदाहरण के लिए, यदि आप चलते और चलते हैं, तो एच.आई.आई.टी. का सत्र। शुरुआती बिंदु पर वापस चलने के साथ interspersed 100 मीटर के दस शॉट प्रदान कर सकता है
  • जैसा कि हमने कहा, जला कैलोरी की संख्या व्यक्ति से बहुत भिन्न हो सकती है, लेकिन इस प्रकार के प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद आप 30 मिनट में 15 कैलोरी प्रति मिनट या 450 कैलोरी तक जला सकते हैं।
  • विधि 4

    आंख को धोखा देने के लिए
    पांच दिनों में एक पेट पेट प्राप्त करें छवि 17
    1
    चालाक के साथ अपने कपड़े चुनें यदि आप पांच दिनों के बाद प्राप्त परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप अभी भी आपके लिए जो दिखना चाहते हैं, उसके लिए आप कोशिश कर सकते हैं। पहली बात यह है कि ध्यान से अपने कपड़े के कपड़े के प्रकार का चयन करें। यह लाइक्रा और अन्य अनुयायी वस्त्रों से बचा जाता है, जो प्रकाश और द्रव सामग्री को पसंद करते हैं जो आसानी से शरीर पर निकल जाते हैं।
  • पांच दिन में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    सही पैटर्न के साथ बेकन छिपाएं यदि आप एक महिला हैं, तो एक चमकीले ऊपरी भाग का चयन करें या पेट को छिपाने के लिए ड्रेस करें, जिसे आप चापलूसी करना चाहते हैं या कमर से कुछ ध्यान देने के लिए कमर से ध्यान हटाने की कोशिश करें
  • यहां तक ​​कि जीवन पर जोर देने के लिए एक बेल्ट पहनने से आपको अपना आकार सुधारने में सहायता मिल सकती है।
  • पांच दिन में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 20
    3
    उन रंगों को चुनें जिन्हें आप बढ़ाते हैं। काले, बरगंडी, नीले और पन्ना हरे रंग की तरह अंधेरे, आप पतले देखने में मदद कर सकते हैं। एक और महत्वपूर्ण कारक, निचले हिस्से के साथ शरीर के ऊपरी भाग के कपड़ों के रंगों को सही ढंग से मेल खाने के लिए है। उदाहरण के लिए, आप एक काले रंग की टी शर्ट एक पूर्ण लाल रंग के तहत लाभ के साथ लम्बे और leaner दिखाने के लिए रख सकते हैं, तो पैंट का रंग और जैकेट आप शरीर के दो हिस्सों के बीच एक कनेक्शन बनाने के लिए अनुमति देता है।
  • छवि पांच दिनों में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें चरण 21
    4
    मॉडलिंग अंडरवियर का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आप अभी भी अपने पेट की उपस्थिति से संतुष्ट नहीं हैं, तो अपने कपड़ों के तहत पहनने के लिए एक रोटी या मॉडलिंग कच्छा खरीदने पर विचार करें। आम तौर पर, ये कपड़ों को मुलायम और लोचदार पदार्थों से बना होता है, जिनमें पेट को संकुचित रखने और कूल्हों को आकार देने का कार्य होता है।
  • उचित आकार चुनना सुनिश्चित करें - मॉडलिंग अंडरवियर को अपना काम करना चाहिए, लेकिन इसे इतनी तंग नहीं होना चाहिए कि आप साँस नहीं ले सकते!
  • पांच दिनों में एक फ्लैट पेट प्राप्त करें शीर्षक छवि 22
    5
    सही आसन रखें अपना पीठ सीधे, अपना पेट रखें और सुनिश्चित करें कि आपके कंधे आपके कूल्हों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। आगे देखो और अपने आप को विश्वास दिखाएं एक सही मुद्रा मानते हुए आपको तत्काल बहुत पतली दिखती है।
  • यदि आप एक ऐसी महिला हैं जो उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनना पसंद करती हैं, तो एक पतली टिप और पतली एड़ी के जूते के मॉडल का चयन करें। आपके पैर अब और पतले दिखेंगे
  • टिप्स

    • यदि आप पाँच दिनों में प्राप्त परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, तो समय के साथ अपना नया आहार बढ़ाने और व्यायाम जारी रखें। पौष्टिक पोषण, हृदय प्रशिक्षण, पेट व्यायाम और स्थिरता आपकी सफलता की महत्वपूर्ण सामग्री हैं।
    • अपने लक्ष्यों को स्थापित करने में उचित रहें आप अपने बीयर पेट से सिर्फ पांच दिनों में छुटकारा पा सकते हैं, कोई आहार नहीं और कोई व्यायाम कार्यक्रम आपको इसे करने की अनुमति नहीं देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com