कैसे एक तंग जीवन बिंदु है

अपने शरीर के आकार के अनुपात में एक संकीर्ण कमर होने के कारण, महिलाओं में एक आकर्षक विशेषता माना जाता है, जैसा कि अतीत के कई फिल्म सितारों द्वारा ध्वस्त होकर अनेकों प्रतिद्वंद्वियों के आंकड़ों के मुताबिक दिखाए जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर एक महिला की कमर पर आनुवांशिकी द्वारा निर्धारित किया जाता है, तो वह वजन घटाने, लक्षित व्यायाम और रणनीतिक कपड़ों के विकल्प के माध्यम से एक तंग कमर मिल सकती है।

कदम

भाग 1

आहार बदलें
1
अपने आहार को बदलने के लिए तैयार हो जाओ एक तंग कमर के लिए आपको अपना वजन कम करना पड़ेगा, और आप बस व्यायाम के जरिये ऐसा नहीं कर सकते - आपको स्वस्थ आहार का पालन करना होगा और परिणाम देखने के लिए कैलोरी सेवन कम करना होगा। आपको अनुशासन और प्रेरणा की आवश्यकता होगी। कैलोरी का सेवन कम करने के अलावा, आप स्वस्थ भोजन चुन सकते हैं जो आपकी कमर को कम करने में मदद करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक वैज्ञानिक अध्ययन के मुताबिक, जो लोग पूरे अनाज का सेवन करते हैं, पांच दैनिक भाग के फल और सब्जियां, कम वसा वाले खाद्य पदार्थ, दुबला मांस, मछली और पोल्ट्री पेट क्षेत्र में अधिक वसा खो देते हैं जो एक ही आहार का पालन करते हैं , लेकिन परिष्कृत वाले पूरे अनाज की जगह
  • ध्यान रखें कि एक पाउंड खोने के लिए आपको अपने आहार से 3500 कैलोरी काटा जाना चाहिए। विशेषज्ञ दावा करते हैं कि हफ्ते में खोने के लिए आदर्श वजन एक हफ्ते में एक पौंड होता है, इसलिए यह वजन कम करने के लिए भूख या मजबूत आहार लेने का मतलब नहीं है।
  • 2
    स्वस्थ नाश्ते के साथ दिन शुरू करें - अगर आप वजन घटाने आहार पर हैं तो यह करना सबसे अच्छी बात है नाश्ते के बाद, चयापचय को सक्रिय करें और फिर आप दिन के दौरान अधिक कैलोरी जला सकेंगे। इसके अलावा, आप थोड़ी देर के लिए पूरी तरह महसूस करेंगे, और आप सुबह या दोपहर के दौरान नाश्ते नहीं करना चाहेंगे, जिससे आप कैलोरी सेवन से अधिक हो सकते हैं।
  • सही संतुलित नाश्ते के लिए रोटी या साबुत अनाज, अंडे (प्रोटीन समृद्ध) और फल (विटामिन में समृद्ध) के संयोजन का प्रयास करें यदि आप जल्दी में हैं, तो अपने आप को एक हो हिलाना और एक अनाज पट्टी खाने के लिए, अभी भी दिन के दौरान अच्छा लगता है।
  • नाश्ते से पहले (और हर भोजन से पहले) एक गिलास पानी पीने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आपका शरीर भूख को प्यास से भ्रमित न करे, आवश्यक से अधिक खाने से बचें। इसके अलावा, आप अपने आप को हाइड्रेटेड रखेंगे, जो बहुत महत्वपूर्ण है।
  • 3
    छोटे भोजन खाएं, लेकिन अधिक बार भोजन के बीच खाने के लिए खुद को वंचित करने के लिए आहार पर उन लोगों के बीच यह बहुत आम बात है, नतीजतन, जैसे ही वे सामने भोजन पाते हैं, वे जितना चाहिए उतना ही खाना खाते हैं। एक सफल आहार का रहस्य खा रहा है अधिक अक्सर भोजन के दौरान अंश कम करते हैं
  • इस तरह खाने से आप भोजन के बीच में बहुत भूख से बचेंगे, बहुत अधिक कैलोरी लेने की जोखिम में होंगे - आप भी चयापचय को उत्तेजित करेंगे, इस प्रकार दिन के दौरान और अधिक कैलोरी जलाने के लिए प्रबंध करेंगे।
  • अच्छा वसा लें कई आहार विशेषज्ञों को लगता है कि वे वसा जैसे वसा से वजन कम करने के लिए बचाना चाहते हैं - इसके बजाय, एक संतुलित आहार के लिए एक निश्चित मात्रा में अच्छा वसा खाना आवश्यक होता है और वजन कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वास्तव में, अध्ययनों से पता चलता है कि ऐसे आहार में शामिल है, जो असावधानीकृत वसा जैसे कि एवोकाडो, सूखे फल, बीज, सोया और डार्क चॉकलेट, पेट क्षेत्र में वसा के संचय को रोका जा सकता है। अंत में, दैनिक कैलोरी सेवन के लगभग 25/30% इन अच्छे वसा से आना चाहिए।
  • 4
    यहां तक ​​कि पॉलीअनसेचुरेटेड वसा (जैसे मैकेरल, सैल्मन, हेरिंग, अखरोट, कैनोला ऑयल और टोफू में ओमेगा 3 फैटी एसिड पाए जाते हैं) उन अच्छे वसा का हिस्सा हैं जिन्हें आपके आहार में शामिल किया जाना चाहिए। वे कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं और मस्तिष्क के लिए अच्छे हैं।
  • ट्रांस वसा, प्रेट्ज़ेल, बिस्कुट और आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत तेलों के साथ निर्मित हर चीज में मार्जरीन में निहित होता है, पेट पर वसा का अधिक से अधिक संचय होता है। तो जितना आप कर सकते हैं उतना ही उनसे बचें।
  • अपने आहार में अधिक फाइबर लें कई कारणों से फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ स्वस्थ आहार का एक अनिवार्य घटक हैं। सबसे पहले, वे सूजन और अवरोधों को कम करने, आंतों के संतुलन में मदद करते हैं। इसके अलावा, वे आपको अधिक समय तक महसूस कर रहे हैं और अधिक समय के लिए चबाया जाना चाहिए, इस प्रकार आप बहुत अधिक खाए जाने से बचें। इसके अलावा, फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों में अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में कम कैलोरी होता है।
  • 5
    घुलनशील और अघुलनशील दोनों फाइबर से लाभ के लिए अपने आहार में फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करने का प्रयास करें घुलनशील फाइबर जई, जौ, मटर और सेम, सेब, गाजर और खट्टे फल हैं - अघुलनशील पदार्थों में गेहूं की भूसी और साबुत अनाज, नट्स, सेम और हरी सब्जियां युक्त उत्पादों शामिल हैं।
  • यह साबित होता है कि घुलनशील फाइबर, विशेष रूप से, कम इंसुलिन का स्तर, जो वसा जलने की प्रक्रिया में तेजी ला सकता है।
  • कार्बोनेटेड पेय को हटा दें अभ्यास में, डिब्बे में अतिरिक्त कैलोरी - उन्हें अपने आहार से दूर करने से पहले करना चाहिए। यहां तक ​​कि आहार के संस्करणों का सफाया होना चाहिए, क्योंकि वे कृत्रिम मिठास से भरे हुए हैं जो हानिकारक विषाक्त पदार्थों जैसे आपके शरीर में जमा होते हैं। दोनों संस्करण (आहार और गैर) सूजन का कारण होता है और आखिरी चीज है जिसे आप की ज़रूरत है अगर आप तंग कमर चाहते हैं
  • सरल पानी सबसे अच्छा विकल्प है - यह शरीर से अधिकियों को समाप्त करता है, सूजन कम करता है और आपको हाइड्रेटेड रखता है। यदि आप हमेशा पीने के पानी से थक गए हैं, तो टकसाल पत्ते, नींबू या चूने के साथ स्वादिष्ट बनाने की कोशिश करें, या कुछ जमे हुए रसाबरी जोड़ने या फिर एक नया रचनात्मक संयोजन बनाने की कोशिश करें! विटामिन और स्वाभाविक रूप से मीठा आइस्ड चाय के साथ पानी कार्बोनेटेड शीतल पेय के लिए एक वैध विकल्प हो सकता है।
  • तिनके का प्रयोग न करें - आपको उनसे बचना चाहिए क्योंकि आप पेय के साथ बहुत अधिक हवा चूसेंगे, सूजन और बड़ा पेट पैदा कर सकते हैं। कप या कांच से सीधे पी लो
  • 6
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें भले ही आप नियमित रूप से खाने और नियमित रूप से व्यायाम किए जाने वाले भोजन की मात्रा की जांच कर रहे हों, आपके वजन घटाने से संसाधित खाद्य पदार्थों की लगातार खपत से गंभीरता से समझौता किया जा सकता है। यह इसलिए होता है क्योंकि इन खाद्य पदार्थों में शर्करा और स्टार्च की एक उच्च सामग्री होती है, जो वजन घटाने की सीमा और हानिकारक विषाक्त पदार्थों के संचय को जन्म देती है।
  • जब आप खाद्य पदार्थों को लेबल के रूप में खोजते हैं, तो करीब ध्यान दें "वसा नहीं", जैसे पनीर, रोटी, दही, आदि इन उत्पादों की कम वसा वाली सामग्री हो सकती है, लेकिन आमतौर पर अतिरिक्त शक्कर और कार्बोहाइड्रेट से भरा होता है और बहुत कम होता है, यदि कोई हो, पोषण का महत्व। कुछ जमे हुए कार्बनिक भोजन वह बुरे नहीं हैं, यदि आप लेबल को सावधानी से पढ़ते हैं और सामग्री की सूची जांचते हैं
  • आपको उच्च नमक सामग्री, जैसे कि तैयार भोजन और जमे हुए खाद्य पदार्थों के साथ प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए, क्योंकि वे जल प्रतिधारण के कारण होते हैं और सूजन पैदा करते हैं। यदि संभव हो तो पूर्व-पैक या जमी खाद्य पदार्थों के बजाय ताजा भोजन चुनें।
  • भाग 2

    अपनी दिनचर्या में विशिष्ट व्यायाम जोड़ें
    1
    नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए लगे - यदि आप वास्तव में अपनी कमर को कसने चाहते हैं तो आपको इसकी आवश्यकता होगी आप समर्पण और वचनबद्धता के साथ उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए वजन कम करने के लिए सही प्रयास करने के लिए तैयार रहें। दूसरी तरफ, यदि आप बहुत सख्ती से ट्रेनिंग शुरू करते हैं, तो आप जल्द ही निराश हो जाएंगे और निराश हो जाएंगे, और इसलिए इसे छोड़ने के लिए अधिक इच्छुक
    • प्रेरणा खोने से बचने के लिए, एक प्रशिक्षण योजना बनाने की कोशिश करें जहां आप अधिक उचित सत्र के साथ शुरू करते हैं, जब तक आप धीरे-धीरे एक और अधिक तीव्र अभ्यास की रूटीन तक नहीं पहुंच पाते। आप समय-समय पर किए गए अभ्यासों का रिकॉर्ड रखें और अपनी प्रगति की जांच करें।
    • अंत में आप खुद को थका हुआ या उदासीन महसूस किए बिना नियमित रूप से अभ्यास करेंगे और आपका जीवन, आपका वजन और आपके स्वास्थ्य से इसका लाभ होगा।
  • 2
    आप बहुत सारे कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करते हैं जैसा कि पहले बताया गया है, वजन कम करना आवश्यक है अगर आप अपनी कमर आकार को कम करना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, आपके शरीर के किसी विशिष्ट क्षेत्र में वजन घटाने को लक्षित करने का कोई रास्ता नहीं है, इसलिए वजन कम करना एकमात्र विकल्प है। कार्डियोवास्कुलर व्यायाम कैलोरी को जलाने का सबसे अच्छा तरीका है, इसलिए वजन कम करना आवश्यक है।
  • दौड़ना, रस्सी कूदना और साइकिल चालन उत्कृष्ट विकल्प हैं और यहां तक ​​कि जिम सदस्यता की आवश्यकता नहीं है। सस्ता लेकिन अत्यंत प्रभावी, आपके रूटीन में कुछ कार्डियो गतिविधि शामिल नहीं करने के लिए कोई बहाना नहीं है।
  • सभी प्रशिक्षकों का सुझाव है कि आप कार्डियो गतिविधि के दौरान अपने हृदय की दर पर नजर रखेंगे। वसा का निपटान करने का सबसे अच्छा तरीका, उदाहरण के लिए, एक मध्यम-निम्न स्तर पर हरा रखने पर चलना है वसा को जलाने के लिए एक प्रतिरोध प्रशिक्षण सत्र के बाद इस रूटीन को जोड़ें।
  • बेहतर परिणाम के लिए आपको हफ्ते में 4 मिनट या कार्डिओ प्रशिक्षण, 4 या 5 बार करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप मांसपेशियों के सही खंड को प्रशिक्षित करें कई बुनियादी सुदृढ़ व्यायाम आंत्र मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो पेट के किनारों के किनारे स्थित हैं। हालांकि इन मांसपेशियों को प्रशिक्षण देने से आपको एक टोन और सपाट पेट मिलेगा, यह मांसपेशियों को विकसित करेगा, जिससे आपका जीवन अधिक दिखाई देगा बड़ा इससे पहले की तुलना में यह निश्चित रूप से नहीं है कि आपको क्या चाहिए अगर आप एक तंग कमर का सपना देखते हैं। कमर को कम करने के लिए, आपको ओब्लिक पेट और रेक्टस पेट पर ध्यान देना चाहिए।
  • ओब्लिक ऐडामैन आपके शरीर के प्राकृतिक कोर्सेट की तरह काम करते हैं - इस प्रकार इस क्षेत्र को प्रशिक्षण देने से बहुत छोटी कमर मिल सकती है Pilates इन मांसपेशियों पर केंद्रित है और एक महान विधि हो सकती है
  • जब आप अभ्यास कर रहे हों तब साँस लेने के लिए याद रखें हालांकि यह स्पष्ट लगता है, बहुत से लोग इसे भूल जाते हैं, बुरी तरह कसरत करते हैं। साँस लेना और साँस छोड़ना और, यदि आपको यह मुश्किल लगता है, तो योग या Pilates कक्षा का अनुसरण करके साँस लेना सीखें।



  • 4
    कमर को आकार देने के लिए विशिष्ट अभ्यास करें। यद्यपि कमर पर वजन घटाने को लक्षित नहीं किया जा सकता है, आप निश्चित रूप से व्यायाम कर सकते हैं जो आपके शरीर के उस क्षेत्र में मांसपेशियों को टोन कर सकते हैं।
  • व्यायाम करें "सौ"- आपको अपनी पीठ पर झूठ बोलना होगा और अपने पैर 90 डिग्री के कोण पर उठाएं, फर्श पर कंधे के ब्लेड को उठाएंगे। अपनी बाहों को ले आओ, जो आप सीधे एक तरफ रखेंगे और 100 गुना दोहराएंगे। नाक और मुंह के बीच की सांस लेने में वैकल्पिक।
  • पूरे दिन अपने पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें - जबकि आपकी डेस्क, कार या सुपरमार्केट पर बैठे आप अपने पेट की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करेंगे और साथ ही आप दुबला दिखेंगे - लंबे समय में आप यह भी नहीं देख पाएंगे!
  • एक मध्यम आकार की ठोस ऑब्जेक्ट, जैसे योग गेंद या एक सोफे के हाथ का उपयोग कर abdominals करें। अपने हाथों को अपनी छाती पर रखें: इस तरह से आप अपनी गर्दन को कसकर नहीं लेंगे और व्यायाम करने में आपके लिए यह आसान होगा। प्रत्येक के लिए 30 पुनरावृत्तियों के साथ खुद को पेट के 5 सेट करते हुए प्रशिक्षित करें
  • तिरछी abdominals करो अपनी पीठ पर झूठ बोलकर और अपने घुटनों को मोड़ो, फर्श पर आराम कर अपने पैरों के साथ। आपकी उंगलियों को आपके कानों को स्पर्श करना चाहिए अपने पेट को धीरे-धीरे अनुबंधित करें और धीरे-धीरे अपने धड़ को मंजिल से बढ़ाएं जब आपको लगता है कि आप अपने शरीर को उस से ज्यादा नहीं उठा सकते हैं, तो आप पक्ष की मांसपेशियों को अनुबंधित करते हैं और धीरे-धीरे अपने बाएं किनारे पर जाते हैं प्रारंभिक स्थिति पर लौटें व्यायाम को सही पर दोहराएं 10 पुनरावृत्तियों करो
  • पुल बनाओ अपने आप को उसी स्थिति में रखें जैसा कि धक्का ऊपर / दबाएं आपकी कोहनी पर झुकाव, अपनी आँखें फर्श का सामना करना पड़ रहा है एबीएस अनुबंध, कल्पना कि वे रीढ़ की हड्डी आ रहे हैं ऐसा करते समय, अपने बट नीचे और अपनी पीठ सीधे रखें इस स्थिति को लगभग एक मिनट तक पकड़ने का प्रयास करें।
  • योग चटाई पर अपनी दाहिनी ओर खड़े हो जाओ अपने दाहिने हाथ पर आराम और अपने पैरों को बाहर का विस्तार, अपने दाहिने पैर को अपने बायीं तरफ रखकर। इस स्थिति में, बेसिन को मंजिल से धीरे-धीरे बढ़ाएं सही बांह की कलाई और पैरों पर वजन वितरित करना जारी रखें 10-15 सेकंड की स्थिति रखने की कोशिश करें हर तरफ 5 बार दोहराएं।
  • 5
    अपनी छाती और कंधों को प्रशिक्षित करें ऊपरी घटता पर बल देकर, आप भ्रम दे सकते हैं कि आपकी कमर तंग है - ताकि आप कंधे और छाती के व्यायाम को अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल कर सकें। विशिष्ट अभ्यास के कुछ उदाहरण निम्न हो सकते हैं:
  • बेंच पर मोड़ यह व्यायाम अपने हाथों और कंधों को प्रशिक्षित करता है और जिम बेंच या एक रसोईघर के कुर्सी का उपयोग करके किया जाता है इस अभ्यास को करने के लिए, पीठ या कुर्सी के किनारे पर अपनी पीठ के साथ सीधे बैठकर अपने पैरों को अपने सामने खींचो दृढ़ता से बेंच या कुर्सी के किनारे को पकड़ो और धीरे धीरे, बेंच से नीचे स्लाइड करें, अपने आप को फर्श पर कम करें अपनी पीठ को सीधे रखें और जब तक आपके हथियार एक 90 डिग्री के कोण न हो जाएं तब तक कम रहें। अपने आप को शुरू करने की स्थिति और दोहराने के लिए वापस पाने के लिए एक धक्का दे।
  • पुश-अप करें यह क्लासिक अभ्यास छाती की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करता है आप इसे अपने पैर की उंगलियों (अधिक उन्नत संस्करण के लिए) या घुटनों पर (सरल संस्करण के लिए) आराम कर सकते हैं। व्यायाम करने के लिए, फर्श पर हाथों की हथेलियों को कंधे के बीच की दूरी के रूप में विस्तृत रखें - फिर उठाया, केवल हथियारों की ताकत का उपयोग करके, जब तक कि वे पूरी तरह से फैला न जाए। धीरे-धीरे, शरीर को कम करें जब तक कि कोहनी 90-डिग्री के कोण न हो। जब तक आपके हथियार फैलाए जाते हैं और फिर दोहराते हैं तब तक उठाएं।
  • 6
    कुछ अलग की कोशिश करो कसरत दोहराव और उबाऊ हो सकती है, जिससे आप इसे नियमित रूप से करने की इच्छा खो देते हैं। यही कारण है कि समय-समय पर चीजों को हिला लेना और कुछ नया करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है, चाहे वह एक नया व्यायाम या सिर्फ एक नया उपकरण हो। आपके व्यायाम को पुनर्जीवित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं, जो कमर को कम करने में भी योगदान दे सकती हैं:
  • एक हूला-घेरा का उपयोग करें कमर और कूल्हों को हरियाली के 10 मिनट और आप से लाभ होगा ... आप वापस बच्चे हो जाएगा!
  • कमर को बनाए रखने का एक तरीका और बाकी का आकार नृत्य करना है! आपको एक कक्षा में भाग लेने की ज़रूरत नहीं है, आप दिन में 20 से 30 मिनट के लिए घर के चारों ओर रेडियो या अपने आइपॉड और नृत्य को चालू कर सकते हैं। अपने पूरे शरीर को जाने की कोशिश करें - बहुत सारे कैलोरी जलाने के लिए नृत्य करें, आप मजे करेंगे और फिर आपको अच्छा लगेगा!
  • एक हफ्ते में तीन बार वजन उठाने से पीठ और गर्दन की मांसपेशियों को टोन करता है अधिक कूल्हों और कंधे होंगे, जीवन संकुचित होगा।
  • योग या Pilates की कोशिश करें, दो आदर्श गतिविधियों को मजबूत करने के लिए abdominals जो आपको आराम करने और समूह कक्षाओं में भाग लेने से अधिक प्रेरित महसूस करने की अनुमति देता है।
  • आराम से ट्रेन सुनिश्चित करें कि आपके पास एक चटाई, उपयुक्त कपड़ों, पानी की एक बोतल और आपको आराम से व्यायाम करने की आवश्यकता है। यदि आप ऊब जाते हैं, संगीत चालू करें - यह आपको प्रभार देगा।
  • भाग 3

    सही तरीके से ड्रेसिंग
    1
    हाई-वाइस्टेड बेल्ट पहनें बेल्ट पहनकर अपनी कमर पर ध्यान दें जो आपके धड़ के ऊपरी हिस्से पर जोर देते हैं। वे व्यापक, संकीर्ण, अजीब या गहने से सुशोभित हो सकते हैं - जैसे आप चाहें! उन्हें कपड़े, लंबे स्वेटर और यहां तक ​​कि शीतकालीन कोट्स पर रखें, एक घंटे का आंकड़ा प्राप्त करें जो एक संकरा कमर का भ्रम देता है
  • 2
    ए-लाइन वाले कपड़े पहने हुए हैं जो तंगों पर तंग होते हैं, जो तंग कमर का भ्रम देकर नीचे की तरफ बढ़ते हैं। वे किसी भी शरीर के आकार पर अच्छे लगते हैं क्योंकि वे कमर पर जोर देते हैं, कूल्हे और जांघों के आसपास अन्य छोटी खामियों से उनकी टकट को कम करते हैं।
  • 3
    कम कमर जीन्स से बचें - वे कुछ अतिरिक्त पाउंड वाले किसी के लिए बहुत बुरा हैं, एक प्रभाव पैदा कर रहे हैं "टिकिया"। उच्च वाइस्ड जींस, हालांकि, कूल्हों पर किसी भी खामियों को कवर करते हैं, कमर पर ध्यान आकर्षित करते हैं एक शर्ट के साथ पहना था, वे बहुत सहज हो सकते हैं।
  • 4
    आपके शरीर को आकार देने के लिए अंडरवियर पहने का प्रयास करें सही विकल्प चुनना आपकी कमर की पतली मदद कर सकता है
  • कंटेनमेंट कपड़ों की कोशिश करें कई गुणवत्ता वाली अधोवस्त्र ब्रांडों ने शरीर के आकार को नरम करने और समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किए गए कपड़ों की रेखाएं प्रस्तुत की हैं।
  • Corsetti। पिछली शताब्दियों में इस आंकड़े को सुधारने के लिए कपड़ों के तहत नीचे पहनने के कपड़ा के रूप में पहना जाता है, कोर्सेट हाल के वर्षों में फैशन में वापस आ गया है, कपड़ों के नीचे या अकेले भी, कामुकता प्रदान करने के लिए। स्टील में जो लोग चोरी करते हैं (वे उतना दर्दनाक नहीं हैं जितना लगता है!) चुप!) कमर को कम करने के लिए सबसे अच्छा है और यदि अक्सर इस्तेमाल किया जाता है, तो कमर को स्थायी रूप से कम कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • यदि आपको सूजन के साथ समस्याएं हैं, तो डॉक्टर से संपर्क करें: आप कुछ खाद्य पदार्थों के असहिष्णु हो सकते हैं, द्रव प्रतिधारण या रासायनिक असंतुलन से पीड़ित हो सकते हैं, या किसी प्रकार का विकार हो सकता है यदि यह नियमित रूप से होता है, तो पेशेवर पर्यवेक्षण से गुजरना महत्वपूर्ण है। जब आप खा लेते हैं, तो समझने की कोशिश करें कि क्या सूजन एक विशेष भोजन के कारण होती है, इसलिए आप डॉक्टर को कारण समझने में मदद करेंगे।
    • कई प्रोटीन, विटामिन और खनिज ले लें, संभवतः पूरक आहार के बजाय स्वस्थ भोजन स्रोतों से।
    • मिथक पर विश्वास मत करो, जिसके अनुसार वजन बढ़ता है: ऐसा करना असंभव है, जब तक कि यह आपका लक्ष्य न हो।

    चेतावनी

    • बार्बी का जीवन प्राप्त करना असंभव है, इसलिए इसे संदर्भ के एक बिंदु के रूप में नहीं है। वास्तव में, यदि यह 180 सेंटीमीटर लंबा था, तो इसमें 50 का जीवन होगा! यथार्थवादी बनें और जीवन को आकार देने का प्रयास करें जो आपके शरीर के आकार को फिट बैठता है। यदि आप एक रेन-चक्की आकृति रखने के लिए प्राथमिक नहीं हैं, तो अपने शरीर को बढ़ाने के लिए जुनूनी और ध्यान केंद्रित न करें।
    • हमेशा व्यायाम करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com