एक सामाजिक मिसफिट होने से कैसे बचें

न दिखने की भावना से सामाजिक अड़चन पैदा होती है "साधारण" या "सामाजिक रूप से पर्याप्त" दूसरों की आंखों में अपरिहार्यता की यह भावना उत्पन्न होती है जब किसी को दूसरों के फैसले से डर लगता है, लेकिन सामाजिक अपेक्षाओं से भी उत्पन्न होता है इसलिए यह आपको लोगों के साथ एक स्वस्थ तरीके से बातचीत करने से रोका जा सकता है। आपको लगता है कि वास्तव में हर किसी को सार्वजनिक रूप से अनाड़ी होने का डर है, और वहाँ अनुग्रह और सुरक्षा के साथ शर्मिंदगी के क्षणों को दूर करने के विभिन्न तरीके हैं कि, तो आप शांति से पारस्परिक संबंधों जीने के लिए, अब उन्हें डर है अपने रास्ते पर हो जाएगा।

कदम

भाग 1

अपनी मानसिक गड़बड़ी बदलें
छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 1
1
याद रखें कि आप केवल एक ही नहीं हैं शायद आपको लगता है कि कोई (आप को छोड़कर) दूसरों के साथ बहुत अच्छी तरह से कर रहा है, लेकिन वास्तव में लगभग सभी लोग जनता में मूर्ख बनाने से डरते हैं। हर कोई दूसरों को प्रसन्न नहीं करने से डरता है, वे एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए उत्सुक हैं और लोगों को बोर नहीं करना चाहते हैं।
  • शायद आप सोचते हैं कि कुछ लोग हर चीज से आत्मविश्वास से जूझते हैं, दूसरों के बारे में कभी चिंता न करें, लेकिन सच्चाई यह है कि हर कोई सामाजिक संबंधों के कुछ पहलुओं के बारे में असुरक्षित है। हर किसी को सराहना और दोस्तों होना चाहता है
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 2
    2
    इन भावनाओं के उद्भव और इन आशंकाओं पर सवाल उठाया ज्यादातर मामलों में, यह सनसनी चिंता, भय, असुरक्षा या कम आत्मसम्मान से उत्पन्न होती है। यदि आप अपनी सीमाओं को कम से कम करने और अच्छे आत्मसम्मान को विकसित करने के तरीके खोजने के लिए तैयार हैं, तो आप इनमें से प्रत्येक कारणों से निपट सकते हैं। जब भी आपको असहज महसूस हो रहा है, इस भावना को ट्रिगर करने वाले कारण की पहचान करने का प्रयास करें, ताकि आप सीधे इसके साथ सामना कर सकें। सबसे पहले पता करें कि वास्तविक कारण क्या है, पहले आप इसे लड़ने में सक्षम होंगे।
  • सामाजिक समस्याओं ऐसे पड़ा बुरा अतीत के अनुभवों होने के रूप में कई अन्य कारणों से, हो सकता है, गलत समझा लग रहा है, (उदाहरण के लिए काम पर, सहकर्मियों, माता-पिता, आदि के साथ) कुछ स्थितियों में कुछ दबाव महसूस या मंशा और व्यवहार समझ में नहीं आता दूसरों की
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 3
    3
    शील को हराने के लिए प्रतिबद्ध किया जा रहा है शर्मीला यह आपको सामाजिक दृष्टिकोण से बहुत कुछ रोक सकता है। शील खुद को अलग-अलग तरीकों से पेश कर सकती है: संभवतः यह स्वयं को हर किसी के साथ प्रकट हो सकता है या शायद जब आप कुछ समूहों में हों आपको शर्मिंदा करने के डर के लिए, आप इंटरैक्ट करने के लिए अनिच्छुक हैं। लेकिन जब आप दूसरों के साथ बातचीत करते हैं और अपने शेल से थोड़ा अधिक प्राप्त करते हैं तो आप अधिक आराम महसूस करने के प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आप शर्मीली हैं, तो शायद आप सामाजिक घटनाओं में भाग लेना चाहते हैं, लेकिन आप शर्मिंदा महसूस करने या बाहर रखा जाने से डरते हैं।
  • पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक जानने के लिए: आपको पता चल जाएगा कि शर्म बिल्कुल प्रबंधनीय है।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 4
    4
    दूसरों के फैसले के बारे में चिंता करना बंद करो ऐसा लगता है कि यह काम करना आसान है, लेकिन आप दूसरों के बारे में कैसे महसूस करते हैं, इस बारे में सोचना बंद करना अनिवार्य नहीं है। लगभग सभी को दूसरों के फैसले की परवाह है: जैसे ही आप घबरा जाते हैं क्योंकि आपको डर है कि दूसरों को क्या लगता है, यह याद रखना उपयोगी हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आप किससे सामना कर रहे हैं, उसके फैसले के बारे में विशेष रूप से आप कभी भी सोशल इंटरैक्शन या आराम करने में सक्षम नहीं होंगे। एक बार जब आप खुद को इन चिंताओं से मुक्त कर लेते हैं, तो शांति से और स्वाभाविक रूप से बोलने के लिए खुद को आसान बनाना होगा
  • अपने विचारों की याद दिलाएं जो वास्तव में बात करते हैं आपने किसी अजनबी पर अच्छी छाप नहीं की है, लेकिन क्या आप फिर से इस व्यक्ति को फिर से देखेंगे? दोस्तों के लिए, असली लोग आपके साथ रहेंगे, भले ही आपको गलतियां करना हो।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 5
    5
    समझने का प्रयास करें कि आप सामाजिक चिंता से पीड़ित हैं। यह एक ऐसी विकार है जो आपको रोजमर्रा की जिंदगी से सामान्य स्थिति से निपटने से रोकता है, स्कूल, काम या सामाजिक घटनाओं सहित एक व्यक्ति जो सामाजिक चिंता से पीड़ित है, केवल परिवार के सभी सदस्यों और मित्रों में भाग लेते हैं, अन्य सभी पारस्परिक संबंधों से परहेज करते हैं। कौन प्रभावित होता है, को दूसरों के द्वारा अपमानित या शर्मिंदा होने का निरंतर डर है।
  • सामाजिक चिंता और इसके इलाज के बारे में अधिक जानने के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 6
    6
    उत्पन्न होने वाली भावनाओं को पहचानें यह समझने की कोशिश करें कि आपको असहज महसूस करने का समय क्या होता है आप शर्मिंदा या चिंतित महसूस जब आप अपने शारीरिक उत्तेजना का एक अच्छा जागरूकता के लिए सक्षम हैं, तो आप बह एड्रेनालाईन महसूस करते हैं और आप से बचने या छिपाने की जरूरत महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप असामान्य उत्तेजना देखने के लिए प्रयास करें: गर्म, पसीने मिलता है, कसमसा, असहज महसूस या क्या आपके शरीर के साथ क्या करना नहीं जानते हैं, जैसे कि यह एक बोझ थे और मैं स्वाभाविक रूप से ले जाया जा सकता है। अपने विचारों की जांच करें और समझने की कोशिश करें कि क्या आप अपने सामाजिक प्रदर्शन की कड़ी आलोचना करते हैं। इसके अलावा, अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें, कि आप असहाय या असमर्थ महसूस करते हैं इन भावनाओं के साथ ट्यून करें, ताकि आप उन्हें पहचानना सीख सकें।
  • भाग 2

    आराम तकनीक का उपयोग करें
    छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 7
    1
    अपने आप से बात करने की कोशिश करो आंतरिक बातचीत आपकी प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता करेगी। यह आपको दूसरों के फैसले के बारे में चिंता करने की बजाय शांत करने के लिए प्रोत्साहित करेगा, ताकि आप अधिक मानसिक शांति प्रेषित कर सकें। यहां कुछ ऐसे वाक्यांश दिए गए हैं जो आपको सामाजिक चिंता के क्षणों पर काबू पाने में मदद कर सकते हैं:
    • "सबकुछ ठीक हो जाएगा मेरी भावनाएं हमेशा तर्कसंगत नहीं हैं, इसलिए मैं आराम और शांत हो सकता हूं"।
    • "मैं नकारात्मक भावनाओं को बहुत महत्व देता हूं"।
    • "ये लोग अच्छे हैं और मैं उनकी कंपनी में मज़े कर रहा हूं"।
    • "मैं यहाँ मज़े करना चाहता हूं"।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 8
    2
    आराम करने के लिए जानें आपको इसे घर पर करना शुरू कर देना चाहिए, जहां आपको अधिक आरामदायक महसूस होता है। एक सामाजिक संपर्क रहने से पहले आराम करने से आप खुले, दूसरों के साथ ईमानदार हो सकते हैं और सार्वजनिक संदर्भ में अपने गार्ड को कम कर सकते हैं। यदि आप तनाव महसूस नहीं करते हैं, तो आप उन्हें डराने के बजाय सामाजिक स्थितियों को बेहतर ढंग से रहने के लिए तैयार करेंगे। इसके अलावा, विश्राम चिंता को कम करने में मदद करता है
  • चिंता के क्षणों पर काबू पाने के लिए गहन साँस लेने का अभ्यास करें।
  • सचेत ध्यान का अभ्यास करने की कोशिश करें और पढ़ें इस अनुच्छेद अधिक विचारों को खोजने के लिए
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 9
    3
    चीजें अधिक हल्के से प्राप्त करें यह अप्रिय या यहां तक ​​कि शर्मनाक क्षणों का अनुभव होता है अपने आप को कम गंभीरता से लेना और अप्रिय एपिसोड के हास्य पक्ष को पकड़ना सीखें। हास्य की अच्छी समझ रखने से न केवल आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य से कम सुखद घटनाएं दिखाई देंगी, यह अक्सर तनाव को तोड़ता है, दूसरों को हंसने के लिए प्रेरित करता है साथ आप के बजाय की आप। खुद को गंभीरता से लेना बंद करो सामाजिक अड़चन का मुकाबला करने के लिए एक रहस्य है। इससे दबाव कम हो जाएगा और आपको आराम मिलेगा।
  • यह अक्सर असहज स्थितियों के लिए असंभव है, एक बातचीत के बीच में एक लंबा अजीब चुप्पी की तरह, एक असुविधाजनक समय या एक कालीन पर ट्रिपिंग पर शोर गैस उत्सर्जन वह एक पुरस्कार इकट्ठा करने के लिए चला जाता है के रूप में। एक हंसी तुम्हें बचाएगा
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 10
    4
    सकारात्मक सोचने का प्रयास करें असहज क्षण आपको एक निश्चित बातचीत के दौरान या यहां तक ​​कि आपके जीवन में जो कुछ भी गलत हो जाता है, उस पर आप पर विचार कर सकते हैं। लेकिन आपको सकारात्मक पहलुओं पर जानबूझकर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करना चाहिए। उस सटीक पल में क्या अच्छी तरह से अच्छा चल रहा है? ध्यान से सकारात्मक पहलुओं को परिभाषित करने से आप परिप्रेक्ष्य में बदलाव कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि शर्मनाक एपिसोड चीजों की भव्य योजना में एक छोटा है।
  • किसी नकारात्मक घटना को बहुत महत्व देने की कोशिश न करें और यह पुष्टि करने के लिए न्याय का मानदंड के रूप में उपयोग करें कि सामाजिक संबंध सभी असुविधाजनक हैं आपको पसंद किए गए सभी एपिसोड पर जितना संभव हो उतना ध्यान केंद्रित करें और वह शानदार ढंग से चला गया।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 11
    5
    यह अधिक आत्मसम्मान पैदा करता है। यहां तक ​​कि अगर आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आप वास्तव में इसका अपमान कर सकते हैं या अपने आप को याद दिलाने के लिए यथासंभव मैत्रीपूर्ण बन सकते हैं। उन स्थितियों में सुरक्षित महसूस करना मुश्किल है, जो भय, चिंता, आतंक और छिपाने या भागने की इच्छा पैदा करते हैं।
  • खुद पूछ "क्या सबसे खराब चीज होगी जो हो सकती है?" और दूसरों के करीब पहुंचने के लिए पहला कदम उठाने की कोशिश करना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। संभवत: आपके द्वारा कल्पना की गई सभी बुरी चीजें नहीं होंगी
  • पढ़ना इस अनुच्छेद कैसे अपने आप में आत्मविश्वास पाने के लिए सुझाव प्राप्त करने के लिए



  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 12
    6
    अपने आप को दया करो आप हमेशा के लिए सामाजिक अस्वस्थता की समस्याओं की निंदा नहीं कर रहे हैं, यह केवल एक अस्थायी चरण है आप छोटे दुर्घटनाओं को दूर करने में सक्षम होंगे और उन्हें कई और अधिक सकारात्मक अनुभवों के साथ बदल सकते हैं। हर कोई गलती करता है और हर किसी को बताने के लिए कम से कम एक अपमानजनक कहानी है मुस्कुराहट के साथ इन एपिसोडों को याद रखें और समझें कि उन्होंने अपना जीवन बर्बाद नहीं किया है (वे खाने के लिए कहने वाली किसी भी अजीब कहानियों की तुलना में अधिक हैं) का अर्थ है अपने आप पर दया करना
  • भाग 3

    स्वयं की सामाजिक कौशल सुधारें
    छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 13
    1
    एक होना सीखें अच्छा श्रोता. यदि आप एक विचारपूर्ण टिप्पणी के साथ बातचीत में हस्तक्षेप करने के लिए तैयार नहीं लगते हैं, तो अभी भी अन्य तरीकों से दूसरों के करीब पहुंचने के तरीके हैं: सक्रिय रूप से सुनो यह इनमें से एक है। यह सामाजिक संपर्कों से उत्पन्न दबाव के कम से कम हिस्से को कम करता है, क्योंकि आपको स्मार्ट या दिलचस्प दिखने की चिंता नहीं है: आपको सावधानी से सुनना और सवाल पूछने होंगे। याद रखें कि लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, खासकर यदि उनके वार्ताकार बहुत रुचि रखते हैं।
    • जब आप सक्रिय रूप से सुनें, तो अपने वार्ताकार को बताएं कि आप अपने संदेश को संक्षेप करके और इसे दोहराते हुए भाषण के धागे का पालन करते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "इसलिए, जो मैं समझता हूं ..."।
    • संबंधित प्रश्न पूछें आपको दखल देने या निजी होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप लगातार सवाल पूछते हैं या उन्हें राय के बारे में पूछते हैं।
    • उसे दिखाइए कि आप उसकी आंखों में देखकर, ध्वनि का उत्सर्जन करके या उस शब्द की पुष्टि कर रहे हैं जो उसे पुकारते हैं (जैसे कि "हां" या "निश्चित रूप से")।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 14
    2
    एक खुली शरीर की भाषा का उपयोग करें आप को चुप रहने की ज़रूरत नहीं है, आपको दूसरों को निभाने के लिए आमंत्रित करना होगा कि आप दोस्ताना और तैयार हैं। शरीर तुरंत इसे संप्रेषित करता है यदि आप अपने हथियार या पैर को पार करते हैं, तो आपको सामाजिक संबंधों में रुचि नहीं दिखाई देगी। वही होता है अगर आप आँख से संपर्क से बचें सावधान रहें कि अपनी बाहों और पैरों को पार न करें, नीचे झुका या अपने सिर को नीचे रखें- इसके बजाय, दूसरे की आंखों की जांच करें और आसन बनाए रखें जो एक अच्छी स्थिति को दर्शाता है
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 15
    3
    बातचीत करें. यह आपको अन्य लोगों को खोलने और उन लोगों के साथ चैट करने में मदद कर सकता है जिन्हें आपने पूरा किया है।
  • दूसरों से पूछें कि उनका दिन कैसा चल रहा है या कैसे वे जा रहे हैं
  • यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या आपके पास आम में कुछ है यह समझने की कोशिश करें कि आप और आपके वार्तालाप एक ही टीम का समर्थन कर रहे हैं, तो एक ही कार्यक्रम देखें या एक ही पालतू जानवर देखें।
  • अपने लाभ के आसपास के वातावरण का लाभ उठाएं यदि आप किसी बार किसी से मिलते हैं, तो उससे पूछें कि क्या उन्होंने मिठाई बेचने की कोशिश की है। यदि आप सड़क पर हैं और यह एक खूबसूरत दिन है, तो अपने वार्ताकार से पूछिए कि क्या वह कुछ अच्छा करने के लिए अच्छे मौसम का लाभ लेगा।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 16
    4
    दोस्ताना रहें. इस धारणा से शुरू हो रहा है कि आप की ओर एक व्यक्ति अच्छी तरह से संवेदनशील है जिससे आप दूसरों के साथ अधिक खुले और मिलनसार बना सकते हैं। यह अभी भी सच है कि कोई आपकी ऋणात्मकता की परवाह किए बिना नकारात्मक और अप्रिय तरीके से जवाब देगा, लेकिन यह अपने आप को छोड़ देने या इसे लेने का एक वैध कारण नहीं है। आखिरकार, आप दूसरों के व्यवहार के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं यह संभावना है कि इस व्यक्ति के पास उसके पीछे एक मुश्किल अतीत है या बुरा दिन का सामना करना पड़ रहा है। किसी भी स्थिति में, आपका रवैया नहीं दर्शाता कि आप क्या हैं या आप क्या करते हैं। मैत्रीपूर्ण होने के नाते दूसरों को आसानी से लगाया जा सकता है, बर्फ को तोड़ने का एक तरीका प्रदान करें, लोगों को अपनी उपस्थिति में अधिक खुले और आराम से महसूस करने की स्वतंत्रता दें।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 17
    5
    मजाक बनाएं या मजाक कहें. खराब समय आपकी सामाजिक विश्वसनीयता को बर्बाद कर सकता है और आप एक खराब प्रभाव पैदा करने का जोखिम उठा सकते हैं। इसके बजाय, सही समय पर एक मजाक बनाना और उपयुक्त टोन के साथ ही स्थिति का सबसे अधिक तनाव भी हल्का हो सकता है
  • स्थिति का एक विचार प्राप्त करने का प्रयास करें यदि वातावरण भारी है, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं है, तो सही मजाक इसे हल्का कर सकता है। लेकिन अगर यह बहुत गंभीर चर्चा है, जैसे आपके दादा दादी की मौत हो, तो आपको अपने हास्य की भावना को दिखाने से बचना चाहिए, जब तक कि बातचीत की टोन कम से कम बदल गई हो।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 18
    6
    महत्वपूर्ण प्रशंसा करें. इस मामले में, ईमानदार होना और सही समय पर प्रशंसा दिखाने के लिए आवश्यक है। यदि आप ईमानदार नहीं हैं, तो इसे से बचें यदि आप ऐसा करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, दूसरों को उनके व्यवहार और अनुकरण के तरीके के बारे में समझें। आप किसी व्यक्ति के सामान, कपड़े या नया केश विन्यास को बधाई दे सकते हैं। एक बार जब आप उसे बेहतर जानते हैं, तो आप गहरी सराहनाओं पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • किसी के व्यक्तित्व के बारे में प्रशंसा करें, उदाहरण के लिए, का कहना है कि हास्य और जो हमेशा जब अजनबियों के साथ बात क्या कहना है जानता है की एक महान भावना है, यह शारीरिक पहलू पर एक टिप्पणी की तुलना में अधिक विशेष महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप अपनी शारीरिक उपस्थिति को बधाई देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह स्वयं को गलतफहमी में उधार नहीं करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक महिला को बधाई देना चाहते हैं, उसके चेहरे पर या उसके बालों पर ध्यान केंद्रित करें, उसके शरीर पर टिप्पणियों से बचें, अन्यथा वे उम्मीद से अधिक दखल हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 19
    7
    समझने की कोशिश करें कि क्या बचें। हर सामाजिक स्थिति अलग है, लेकिन कुछ चीजें हैं जिन्हें आप दूसरों से कैसे जानना चाहते हैं उससे बचें ऐसी कुछ टिप्पणियां या क्रियाएं हैं जो सामाजिक दृष्टिकोण से असुविधाजनक होती हैं, इसलिए अपने आप को नियंत्रित करने के लिए बेहतर है ताकि शर्मिंदगी पैदा न हो। यह देखने के लिए यहां क्या है:
  • मत कहो कि आप एक सामाजिक मिसफिट हैं आप परिणाम की कल्पना कर सकते हैं
  • यदि आप किसी व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो बहुत अधिक व्यक्तिगत प्रश्न पूछना न करें, उदाहरण के लिए क्योंकि आप किसी व्यक्ति में शामिल नहीं हैं या यदि आपने वजन अर्जित किया है
  • आपको लोगों से मील दूर रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन उनके स्थान से।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 20
    8
    शिष्टाचार को देखें अगर आप उस समूह के सामाजिक नियमों को नहीं जानते हैं, जो आप में हैं, तो उन्हें सीखने की कोशिश करें, अन्यथा आप एक मिसफिट की तरह महसूस कर सकते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप किसी दूसरे शहर में जाते हैं या विदेश में जाते हैं। अच्छा व्यवहार का प्रयोग करें, कहना मत भूलना "धन्यवाद" और "कृपया" ।
  • छवि शीर्षक से बचें सामाजिक रूप से अजीब कदम 21
    9
    शामिल हो जाओ अपने कंप्यूटर स्क्रीन के पीछे घर पर अपने आप को बंद करना, अपने कार्यालय में छुपाने या दोपहर के भोजन के समय में नियुक्तियों को चकमा देने से आप असहज क्षणों से बचने में मदद नहीं करेंगे। यदि आप अपने घर में या दूसरों के साथ बातचीत के डर के लिए कंप्यूटर के सामने अपने अकेले अधिक समय बिताते हैं, तो आप कभी भी अपने सामाजिक कौशल को परिष्कृत करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • याद रखें कि कुछ लोग स्नोबी या ठंडे हैं वे बहुमत का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं और आपको छुपाने का एक वैध कारण नहीं देते हैं। इन लोगों से निपटने के लिए, नम्रता से दूर रहना सीखें: नमस्ते जल्दी कहो और कहें "आपको मिलना अच्छा था", फिर तुरंत चले जाओ।
  • कैसे बातचीत शुरू करने के लिए जानने के अलावा, जानने के लिए इसे समाप्त. कई लोगों के लिए परेशानी का एक संवाद के लिए एक अंत है कि कहीं भी जाने नहीं करता डालने की कठिनाई से उत्पन्न होती है या यह unbearably उबाऊ है: वास्तव में अशिष्ट या असंवेदनशील प्रतीयमान के डर से।
  • टिप्स

    • कई सालों से सामाजिक अस्वस्थता को पार करते हैं। वास्तव में, यह आमतौर पर किशोरावस्था और प्रारंभिक वयस्कता के साथ जुड़ा एक विशेषता है। बढ़ रहे हैं, लोग इन भावनाओं को नियंत्रित करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं जो उन्हें अपने जीवन के अच्छे हिस्से के लिए संकट में डाल दिया है।

    चेतावनी

    • किसी रिश्ते को स्थापित करने या दूसरों को प्रभावित करने की कोशिश करने के उद्देश्य से रूमाल न करें यदि आप अपने कौशल के बारे में निरंतर बात कर रहे हैं या आप के मालिक हैं, बंद करो और माफी मांगें या बस आपके वार्ताकार को सवाल पूछें
    • चिंता न करें और, विशेष रूप से, सावधानीपूर्वक विश्लेषण में खो जाना नहीं है। जितना अधिक आप सोशल इंटरैक्शन और उनके अंतिम तरीके से एक आराम से व्यवहार करेंगे, बेहतर होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com