एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ लाइव कैसे करें

नीचे आपको एस्पर्गर सिंड्रोम के साथ रहने के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी। जो लोग इस विकार के साथ रहते हैं उन्हें कहा जाता है "aspergeriano" और कभी-कभी इसे असामान्य, बेवकूफ या मिसफिट के रूप में चिह्नित किया जाता है बहस खुली है, लेकिन ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि एस्पर्जर्स के सिंड्रोम आत्मकेंद्रित स्पेक्ट्रम विकार का हिस्सा हैं।

कदम

छवि सिखाओ आपका बच्चा मठ चरण 1 सिखाना
1
एस्पर्गर सिंड्रोम को एक बीमारी के रूप में न देखें विचार करें कि एक व्यक्ति के रूप में अपने व्यक्तित्व के साथ कौन पीड़ित है वास्तव में, हर प्रकार के व्यक्तित्व में उसके सकारात्मक और नकारात्मक पक्ष होते हैं। एस्पर्जर्स के सिंड्रोम वाले लोग आम तौर पर बहुत बुद्धिमान होते हैं, लेकिन उन्हें चिंता, प्रबंध करने, विकल्प बनाने और आशावादी होने में मदद करने की आवश्यकता होती है।
  • कंट्रोल अस्थमा चरण 7 नामक छवि
    2
    एस्परर्जर्स सिंड्रोम के बारे में अधिक जानने के लिए एक मनोवैज्ञानिक, एक पेशेवर सामाजिक कार्यकर्ता, एक व्यावसायिक चिकित्सक या मनोचिकित्सक से परामर्श करें ये पेशेवर आपके दैनिक जीवन में आपकी सहायता करने के लिए एक चिकित्सीय कार्यक्रम विकसित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सीमा बच्चों` class=
    3
    सामाजिक कौशल विकसित करने के लिए चिकित्सीय कार्यक्रम का उपयोग करें विभिन्न सामाजिक स्थितियों में लोगों के साथ बातचीत करना सीखना है।
  • छवि एक उचित युवा महिला चरण 6 शीर्षक
    4
    लोगों के साथ एक दृष्टिकोण को छूने और प्रयास करने के लिए उपयुक्त होने पर जानें। अभ्यास में शामिल करें जो आपने सीखा है और चिकित्सीय कार्यक्रम में सुझाई गई सुझावों का पालन करने का प्रयास करें।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका चाइल्ड मैथ स्टेप 9



    5
    एस्परर्जर्स सिंड्रोम के विशिष्ट पहलुओं को सबसे अधिक परेशान करने का पता लगाएं और उन्हें सुधारने का प्रयास करें।
  • छवि उत्तेजित बच्चों का शीर्षक
    6
    दूसरों से बात करना याद रखें, दूसरों के लिए नहीं निजी बातचीत में एक अच्छे संबंध के बारे में 60% समय सुनना और 30% बात करना है। किसी समय में 5-10 मिनट से अधिक समय तक हस्तक्षेप न करें, अन्यथा ऐसा नहीं है कि आप एक एकालाप कर रहे थे। अन्य व्यक्ति या लोगों को बातचीत की गति निर्धारित करने दें।
  • कोप विद ए बायोपॉलर चाइल्ड चरण 1 नामक छवि
    7
    लोगों के व्यवहार को याद रखना जब वे कठिनाई में हैं मित्रों से पूछें कि किन कार्यों में कठिनाइयों का कारण हो सकता है उन्हें पूछें कि भविष्य में अन्य असुविधाओं से कैसे बचें।
  • छवि उत्तेजित बच्चों का शीर्षक` class=
    8
    आंखों के संपर्क रखें, लेकिन दूसरों पर घूरना न करें। नेत्र संपर्क बनाने का सबसे अच्छा तरीका दूसरे व्यक्ति की बाईं आंख को कुछ सेकंड के लिए देखना है और फिर सही व्यक्ति को स्विच करना है।
  • 9
    ऐसे लेख पढ़ें जो स्कूल संदर्भ में एस्पर्गर सिंड्रोम से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • 10
    ध्यान दें कि सामाजिक कौशल सीखने के लिए, आप इस विषय पर लेख और जानकारी पढ़ने की कोशिश कर सकते हैं।
  • ">
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com