अगर आप एक अंतर्मुखी हो

अंतर्विश्वास को शर्मिंदगी के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए शील एक व्यक्तित्व विशेषता है जो हल्के से गंभीर तक हो सकती है, और अक्सर पीड़ितों को सामाजिक संपर्कों से बचने का कारण बनती है। अंतर्मुखता उस अंतर में भिन्न है जो एक अंतर्मुखी व्यक्ति के मस्तिष्क में बहिष्कृत व्यक्ति की तुलना में सामाजिक संबंधों के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया देता है। अंतर्वस्तुओं को पारस्परिक संपर्कों से अधिक उत्तेजित और सूखा लगता है, या उन्हें समाजीकरण से कोई उत्तेजना नहीं मिलती। यदि आप एक अंतर्मुखी हैं, तो आप शायद कभी-कभी महसूस करते हैं कि आपके पास एक व्यक्तित्व है जो एक पूर्ण सामाजिक जीवन की खेती की संभावना से असंगत है। हालांकि, यह अभी भी संभव है थोड़ी `तैयारी के साथ, सामाजिक घटनाओं से निपटने और अपनी दोस्ती बनाए रखने के लिए सही कौशल प्राप्त करना, आप बहिष्कृत लोगों में बदलने के लिए मजबूर किए बिना एक अच्छा सामाजिक जीवन का आनंद ले सकते हैं।

कदम

भाग 1

विभिन्न सामाजिक स्थितियों के लिए तैयार करें
चित्र शीर्षक महिलाएं कहीं भी चरण 3
1
उन कारणों को परिभाषित करें जिनसे आप सामूहीकरण करना चाहते हैं। क्या आप एक निश्चित कंपनी में काम पर रखने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप अधिक नियुक्तियों चाहते हैं? अपने ध्यान को ध्यान में रखते हुए प्रेरणा को उच्च बनाए रखने में मदद करता है, इसलिए आपको नियमित रूप से सामूहीकरण करने के लिए और अधिक प्रेरित महसूस होगा।
  • एक लक्ष्य रखने से आपको यह समझने में भी मदद मिलेगी कि आपके प्रयासों को ध्यान में कहां पर रखा जाए। उदाहरण के लिए, यदि आप व्यावसायिक कारणों से नेटवर्किंग कर रहे हैं, तो आप कई सम्मेलनों में भाग लेने का फैसला कर सकते हैं।
  • छवि का निर्धारण करें यदि कोई लड़का आपको घबराहट करता है क्योंकि वह आपको पसंद करता है चरण 6
    2
    बर्फ को तोड़ने के लिए वाक्यों की प्रक्रिया करें बाहर जाने से पहले, कुछ विषयों के बारे में सोचें, जो आप दूसरों के साथ शांति से बात कर सकते हैं। बातचीत के संकेत की तैयारी आपको अधिक आत्मविश्वास देती है, खासकर यदि आप शर्मीली हैं।
  • मौसम के बारे में बात करना हमेशा एक सुरक्षित विषय है, क्योंकि यह हर रोज को प्रभावित करता है अन्य महान वार्तालाप संकेतों में काम, परिवार और भोजन शामिल हैं
  • विषय प्रकाश, सामान्य और तटस्थ होना चाहिए। व्यक्तिगत और संवेदनशील मुद्दों से बचें, जैसे धर्म और स्वास्थ्य
  • उदाहरण के लिए, ऐसे प्रश्न पूछें जैसे: "आप मकान मालिक को कहाँ से मिला?" या "मैंने अपने परिवार को थोड़ी देर में नहीं देखा है। सब लोग कैसे हैं?"।
  • एक अनूठा कदम 9 नाम वाली छवि
    3
    निर्यात की आदत बनाने का अभ्यास करें। पारस्परिक कौशल अभ्यास के साथ प्रबलित कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, विपरीत भी सच है: यदि आप घर पर घर के अंदर पूरे दिन रहते हैं, तो वे प्रभावित होंगे। हमेशा तैयार और उज्ज्वल रहने के लिए, रोजमर्रा की जिंदगी में लोगों के साथ नियमित रूप से जुड़ें और नियमित रूप से बातचीत करें।
  • आप सहपाठियों, काम सहयोगियों या आपके साथ लाइन में रहने वाले लोगों के साथ चैट कर सकते हैं। हर रोज एक अजनबी के साथ बातचीत करने का लक्ष्य प्रस्तावित करें, चाहे सुपरमार्केट के कैशियर या डाकिया
  • एक नौकरी खोजने की कोशिश करें जिससे आप अपने पारस्परिक कौशल विकसित कर सकें। तालिकाओं में सेवारत, एक बर्मन या दुकान सहायक के रूप में काम करना सिर्फ बातचीत के लिए अधिक अवसर रखने के कुछ सुझाव हैं।
  • छवि का निर्धारण करें कि यदि कोई लड़का आपको घबराहट करता है तो वह आपको 2 की पसंद करता है
    4
    सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं वास्तविक जीवन में किसी को पता करने से पहले, सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करके आपको आराम से बर्फ को तोड़ने में मदद मिलती है। चहचहाना पर कुछ लोगों का अनुसरण करने या लिंक्डइन में जोड़ने का प्रयास करें, ताकि जब आप एक दूसरे को व्यक्ति में देखते हों तो आप सही अजनबी न हों
  • काम पर लोगों को जानने के लिए यह रणनीति विशेष रूप से प्रभावी है।
  • एक अनूठा कदम चरण 3 नाम वाली छवि
    5
    खुद को एक्सट्रॉवर्स से तुलना करने से बचें यदि आपको लगता है कि अतिवृद्धि एक प्रकार का व्यवहार मानक है "सही", आप किसी भी सुखद कारण के बिना अवर लग रहा जोखिम। अंतर्विरोध न श्रेष्ठ और न ही बग़ैर खराब है, बस अलग-अलग। अपनी अंतर्मुखी शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अपनी अनूठी शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी कमजोरियों को सुधारने के तरीके का पता लगाने की कोशिश करें।
  • भाग 2

    पता सामाजिक घटनाएं
    टॉक टू अ गाय चरण 1
    1
    घटनाओं को सावधानी से चुनें आप जिस पार्टी या शाम को आमंत्रित किए जाते हैं, उस पर जाने के लिए आप बाध्य नहीं हैं। किसी ईवेंट में भाग लेने के लिए आपको स्वीकार करने या न लेने पर चयनात्मक होने की कोशिश करें यदि आप सामाजिक घटनाओं और एकांत के क्षणों के बीच एक अच्छा संतुलन बनाते हैं, तो समाजीकरण अधिक सुखद होगा और आप पर बल नहीं दिया जाएगा।
    • आप निडरता से यह कहकर निमंत्रण कर सकते हैं: "पूछने के लिए धन्यवाद, लेकिन उस शाम को मेरे पास एक और प्रतिबद्धता है"।
  • छवि शीर्षक से मिलकर मिलनसार चरण 6
    2
    एक दोस्त लाओ यदि आप परेशान हैं या नैतिक समर्थन की आवश्यकता है, तो किसी मित्र से किसी घटना के साथ जाने के लिए कहें। यह अजनबियों के साथ बर्फ को तोड़ने में आपकी मदद कर सकता है और उन उपस्थित लोगों में से किसी को भी नहीं जानने की बुरी भावना से बचें।



  • मस्तिंग अकेली चरण चरण 2 का शीर्षक
    3
    शरीर को आराम करो जब आपकी मांसपेशियों को आराम कर रहे हैं, तब चिंतित होना कठिन है यदि सामाजिक स्थितियां आपको हिला देते हैं, तो तनाव को छोड़ने के लिए तकनीकें सीखें। यदि आप आराम कर रहे हैं, तो आप और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे, इसलिए अनजाने में दूसरों को उसी तरह महसूस होगा।
  • गहरी साँस लेने के व्यायाम तनाव के क्षणों में स्वयं को शांत करने के लिए एक सरल और प्रभावी तरीका है।
  • एक सामाजिक स्थिति में तनाव से राहत का एक और तरीका मानसिक रूप से एक मंत्र दोहराता है, जैसे: "मैं शांत की छवि हूं" या "मैं सामाजिक स्थितियों से सुरक्षित रूप से निपट सकता हूं"।
  • इसके अलावा, शरीर की भाषा को बंद करने से बचें, जो बंद हो जाएगा, अन्यथा आप दूसरों को विमुख कर देंगे उदाहरण के लिए, अपने बाहों को पार नहीं करें या अपने शरीर को अपने वार्ताकार से दूरी न दें यह दूरी बताता है और सुझाव है कि आप छोड़ने के लिए इंतजार नहीं कर सकते इसके बजाय, अपने पक्षों को अपने हाथों में छोड़ दें, कभी-कभी आपके वार्ताकार को देखो और उसके पास जाएं
  • एक अच्छा किस्सेर चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरों को अपने बारे में अपने बारे में बात करने के लिए आमंत्रित करें जब आप किसी को जानते हैं, तो ध्यान के बीच में अपनी चिंता को छोड़ दें। उसे अपनी नौकरी, उसके परिवार या उसके शौक के बारे में प्रश्न पूछें लगभग हर कोई खुद के बारे में बात करना पसंद करता है और जब कोई उन्हें बेहतर जानना चाहता है, तब वे खुश होते हैं
  • खुले प्रश्न पूछें, जिनके लिए विस्तृत प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है, सरल नहीं "हां" या "नहीं"।
  • उदाहरण के लिए, आप एक परिचित पूछ सकते हैं: "न्यूज़ीलैंड की यात्रा का आपका पसंदीदा हिस्सा क्या था?" या "आप यहाँ क्यों जाने का फैसला किया?"।
  • एक अनूवरवर्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समझने की कोशिश करें कि कब जाना है कुछ भी नहीं है और कोई आपको किसी घटना के अंत तक रहने के लिए मजबूर नहीं करता है। अपनी सीमाओं को जानें और थकावट का कारण न लें। यदि आपको लगता है कि ऊर्जा आपको छोड़ रही है, तो आप विनम्रता से माफी मांगकर बहुत दूर जा सकते हैं।
  • अगर आप जल्दी छोड़ते हैं तो आपको असुविधा होती है, एक प्रारंभिक बहाना बनाओ उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आपको अपने कुत्ते को खिलाना होगा या अगले दिन जल्दी उठना होगा।
  • भाग 3

    दोस्ती बनाएं
    छवि के साथ डील के साथ Snobby लोग चरण 2
    1
    किसी के साथ गहरी दोस्ती बनाने की कोशिश न करें अंतर्मुखी होने के नाते, आप कुछ करीबी, लेकिन अच्छे रिश्तों की खेती करने में बेहतर हैं। हर किसी के साथ मित्र बनने की कोशिश करने से आप केवल थक गए होंगे अपनी दोस्ती सावधानी से चुनें और उन लोगों के साथ समय बर्बाद मत करो जो आपको समृद्ध नहीं करते हैं
    • कुछ अच्छे दोस्त हैं और ज्ञान का एक बड़ा चक्र यह है कि आप जिस किसी से मिलते हैं उसके साथ दोस्त बनाने की कोशिश करने की अपेक्षा एक बेहतर रणनीति है।
  • चित्र शीर्षक लड़की गर्ल 10 कदम
    2
    अपने दोस्तों से नियमित रूप से संपर्क करें कभी-कभी दोस्ती बढ़ने के लिए यह अक्सर सुनाई देने के लिए पर्याप्त है इसे नियमित रूप से अपने दोस्तों को सुनने की प्राथमिकता दें, भले ही इसका मतलब है कि फेसबुक पर कोई अच्छा संदेश या वीडियो भेजना। इसे कुछ समय के लिए उपेक्षा के बाद इसे पुन: कनेक्ट करने के लिए दोस्ती बनाए रखना बहुत आसान है।
  • एक अनूठा कदम 17 नाम वाली छवि
    3
    होस्ट की भूमिका पर जाएं एक मीटिंग या पार्टी का आयोजन करना आपको यह तय करने की अनुमति देता है कि कब और कब आयोजित किया जाएगा। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, आप कम से कम भाग में सामाजिक दबाव को हिलाएं: बैठे और बोलने के बजाय, आप अपने आप को व्यस्त बनाते रहें कि हर कोई आरामदायक महसूस करता है और स्वयं का आनंद लेता है। इसके अलावा, आपके मित्र आपके आतिथ्य की सराहना करेंगे।
  • एक अनूठा कदम 14 नाम वाली छवि
    4
    सार्थक बातचीत का मनोरंजन करने के लिए समय निकालें घनिष्ठ दोस्ती की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है एक के विचारों और अनुभवों को एक दूसरे के साथ साझा करने की क्षमता। किसी के दोस्तों के साथ गुणवत्ता बातचीत में मनोरंजक संबंध मजबूत हो सकते हैं, हालांकि अक्सर देखा नहीं जाता है।
  • किसी दोस्त के साथ व्यक्तिगत बातचीत को मनोरंजक करके चरणों को जलाएं, जिसे आप कम जानते हैं, अन्यथा आप उसे डरते हैं। इसके बजाय, बातचीत के प्रवाह को स्वाभाविक रूप से दें, क्योंकि आप अपने ज्ञान को गहरा करते हैं।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com