बहिष्कार कैसे बनें

एक्स्ट्रुविटेशन एक कार्य है, राज्य या अपनी आदत से मुख्य रूप से दिलचस्पी लेने और संतुष्टि प्राप्त करने की आदत है यदि आप अपने आसपास की दुनिया से अधिक पुरस्कार प्राप्त करना चाहते हैं, तो यहां बताया गया है कि कैसे।

कदम

भाग 1

मानसिकता के लिए
एक अनूठा कदम चरण 1 नाम वाली छवि
1
अतिरिक्त व्यय देखें उन महान गुणों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, जो बहिर्मुखी लोगों के पास हैं: वे आसानी से मित्र बनाते हैं, वे लोगों के सामने और बीच में सहज होते हैं, और वे एक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। हालांकि यह सच है कि दोनों extroverts और introverts नकारात्मक पक्ष है (कुछ extroverts बात कर सकते हैं, बात करते हैं और बात करते हैं, थकावट तक, जो कि समय पर अनुचित हो सकता है), सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित।
  • बहिष्कारों को नकारात्मक तरीके से सोचना आसान है - लोग सोचते हैं कि वे सोचने से पहले बोलते हैं और सतही चीजों से अत्यधिक चिंतित हैं। यह सच नहीं है! Extroverts introverts के रूप में बस के रूप में सहज और चिंतनशील हैं। यदि आप एक बहिष्कार बनना चाहते हैं, तो आपको इसे सकारात्मक गुणों से जोड़ना होगा, और वे बहुत से हैं!
  • एक बहिष्कार वह व्यक्ति होता है जो खुद को पुनर्जन्म करता है जब वह लोगों के बीच होता है। यहां सब कुछ वह एक ऐसा व्यक्ति है जो पूरी तरह से गहरी विचार कर सकता है और एक अच्छा श्रोता बन सकता है। वह आमतौर पर अच्छे सामाजिक कौशल (सामान्य में ...) और काफी धाराप्रवाह हो सकते हैं।
  • एक अनूठा कदम चरण 2 नाम वाली छवि
    2
    कल्पना करो अपने आप के रूप में सही बहिर्वाह प्रकार यह सच है: कुछ extroverts झूठी और कपटी के रूप में दिखाई देते हैं। एक कार सेल्समैन के बारे में सोचो, जो आप की तरह बहिर्मुखी हैं नहीं आप बनना चाहते हैं और आपको होना ज़रूरी नहीं है आप चाहते हैं किसी भी तरह के बहिर्मुखी हो सकते हैं। कुछ बहिष्कार भी शर्मीले हैं!
  • आपके आदर्श बहिष्कार के गुण क्या हैं? जो शायद समूह में सहज महसूस करता है, शायद वह व्यक्ति जो अधिक बोलता है या पार्टियों को क्या उत्तेजित करता है जो भी हो, ये आप कर सकते हैं। यह एक साधारण आदत है कुछ चीजों के बारे में सोचो और उन्हें लिखो "अधिक बहिर्वाह होना चाहिए" यह पहुंचने के लिए एक मुश्किल लक्ष्य है, "अधिक बात करो" यह कुछ ज्यादा संभव है।
  • एक अनूठा कदम चरण 3 नाम वाली छवि
    3
    पता है कि कई बारीकियों हैं चारों ओर देखो: अध्ययन से पता चलता है कि हमारे पास सभी बहिर्मुख और अंतर्मुखी लोगों के गुण हैं। उस श्रेणी का पता लगाएं जिसमें आपकी विशेषताओं हैं कुछ लोग एक तरफ (अंतर्मुखी) हैं, दूसरे लोग दूसरी तरफ हैं (बहिर्मुखी), लेकिन हम में से अधिकतर बीच में कम या ज्यादा हैं
  • यहां तक ​​कि अगर आप अधिक अंतर्मुखी हैं, तो आपके पास कम से कम कुछ बहिर्मुखी सुविधाओं हैं। यहां तक ​​कि जंग (प्रसिद्ध मनोचिकित्सक) ने कहा कि कोई भी सिर्फ एक चीज या अन्य नहीं है - अगर यह मामला है, तो हम सभी एक शरण में होंगे। आपको बस इतना करना है कि आपके बहिर्मुखी प्रवृत्तियों को बाहर निकालना है। वे कहीं छिपा रहे हैं
  • एक अनूठा कदम चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    पता है कि आप बेहतर महसूस कर सकते हैं हालांकि यह कुछ विवादास्पद विषय है, कुछ शोध ने दिखाया है कि जब इंट्रॉवर्ट्स एक्सट्रॉवर्स के रूप में अधिक काम करते हैं, तो वे अधिक खुश होते हैं। विशेषज्ञों को पूरी तरह से यकीन नहीं है, लेकिन मूल विचार यह है कि, सामान्य रूप से, आपको अधिक सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त होती है दूसरों के द्वारा यह सकारात्मक सुदृढीकरण बहुत, बहुत शक्तिशाली हो सकता है।
  • यह सच नहीं है कि introverts वे मिल सकता है मज़ा कम मत समझना। अंतर्मुखी भी कुछ चीजों का सामना करने से डरते हैं, लेकिन फिर क्या होता है? यह हमेशा अच्छा होता है आप अपनी शैली को बदलने या कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए खुश रह सकते हैं, अगर आपको यह पसंद है या नहीं, तो आप पहले से नहीं जान सकते हैं
  • एक अनूठा कदम चरण 5 नाम वाली छवि
    5
    एहसास है कि यह बहुत मुश्किल हो सकता है यहां तक ​​कि अगर मस्तिष्क लोचदार है, तो आप कुत्ते को शिकस्त नहीं कर सकते। यदि आप वास्तव में, वास्तव में, वास्तव में अंतर्मुखी हैं, एक बहिर्मुख होने के कारण बहुत तेज़ हो सकता है वाह, यहां तक ​​कि कुछ extroverts सामाजिक उत्तेजनाओं मिल भी थका, किसी बिंदु पर। यह एक बाधा है जो इसे दूर करने के लिए साल लग सकता है।
  • यदि आप आक्रामक सीमा की सीमा में हैं, तो कुछ भी बल न दें इसके बजाय, इस पर विचार करें: पश्चिमी संस्कृतियों को अतिसंवेदनशीलता के लिए एक उच्च मूल्य दिया जाता है, जबकि पूर्वी लोग ऐसा नहीं करते हैं क्या यह संभव है कि बहिर्मुखी हो जाने की इच्छा एक सहज इच्छा नहीं है, और इसके बजाय प्रेरित? मुद्रा अपने अंतर्विरोध को स्वीकार करने के लिए - अंतर्विवाह, समाज के लिए उतने ही उपयोगी हैं जितना एक्सट्रूवर हैं!
  • भाग 2

    एस्ट्रोवेर्सो से अधिनियम
    एक अनूवरवर्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    देखो। अपने व्यक्तित्व को बदलना कठिन काम है लेकिन मस्तिष्क लोचदार है और यह असंभव नहीं है अपने आस-पास के एक्सट्रॉवर्स देखकर प्रारंभ करें ध्यान दें कि अलग-अलग प्रकार कैसे होते हैं और कैसे वे विभिन्न संदर्भों में कैज़ुअल हैं। कुछ छोटे समूहों में शीर्ष पर महसूस कर सकते हैं, जबकि अन्य बड़ी भीड़ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। किसी को भी कुछ स्थितियों में बाधित किया जा सकता है!
    • नोटिस के लिए समय भी लें क्या आपको लगता है कि उन्हें बहिर्मुखी बना देता है यह याद रखें: extroverts शर्मीली हो सकता है। सिर्फ इसलिए कि एक व्यक्ति शर्मीली है इसका अर्थ यह नहीं है कि वह दूसरों से अपनी ऊर्जा नहीं पाता है। आप कोशिश कर रहे हैं अधिक आत्मविश्वास होना? अधिक बहिर्मुखी? क्या इन विशेषताओं का अनुकरण करना चाहते हैं?
  • एक अनोखा कदम 7 नाम वाली छवि
    2
    बहिर्मुखी समझा जा सकता है यह कहने का एक अच्छा तरीका है "झूठा"। लेकिन आप नाटक कर रहे हैं, आप बस चल रहे हैं अब जब आप अन्य एक्सट्रॉवर्स देखने में कुछ समय बिता चुके हैं, तो उनकी नकल करें। जब आप एक सामाजिक स्थिति में हों, तो बहिर्मुखी टोपी पहनें रॉबर्ट डी नीरो, बारबरा वाल्टर्स, डेविड लेटरमैन: वे सभी इंट्रिवर्ट्स हैं कुछ संदर्भों में वे extroverts करते हैं और फिर वे घर वापस आते हैं।
  • एक अनूठा कदम चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    धीरे से शुरू करो दोनों ही व्यवहार में धीरे-धीरे शुरू करें कि समय के साथ आपके दिन के 15 मिनट का बहिष्कार किया जा रहा है। कुछ छोटा करें जो आपको असुविधाजनक बनाता है अपने पड़ोसी के दरवाजे पर दस्तक दें और अपना परिचय दें पहली बार के बाद, दूसरा एक बहुत आसान लग जाएगा। तीसरा चलना होगा
  • जब आपको इन छोटी चीज़ों में बहिष्कार किया जा रहा है, तो कुछ बड़े से शुरू करें। अगले सप्ताह, अपने अपार्टमेंट बिल्डिंग के सभी लोगों को जाने के लिए एक घंटे खर्च करें जब आप बस स्टॉप पर होते हैं, तो आपके पास खड़े होने वाले व्यक्ति के लिए तत्पर हैं और स्थिति पर कुछ अन्य टिप्पणी के साथ जारी रखें। कैशियर में सुपरमार्केट में मुस्कान छोटी चीजें जोड़ना
  • एक अनूठा कदम 9 नाम वाली छवि
    4
    आप लोगों के बीच में हैं बात यह है कि जब आप अकेले होते हैं तो आप बहिष्कृत नहीं हो सकते यह परिभाषा का हिस्सा है। तो, लोगों के साथ रहो! चाहे वह कार्यालय में जलजल के सामने समूह में शामिल हो या जूली के पार्टी के निमंत्रण को स्वीकार कर रहा हो, जाओ! यदि आप नहीं करते हैं, तो आप कभी भी बड़े होकर बेहतर नहीं होंगे।
  • आम तौर पर लोग आपसे बातें करना बंद कर देते हैं यदि आपको हमेशा कोई बहाना नहीं मिलना चाहिए खुद को एक एहसान करो और अपने निमंत्रण स्वीकार करें। इन लोगों के बीच जितना अधिक आप खड़े होंगे, आप जितना सहज महसूस करेंगे, उतना आसान होगा कि वे बहिष्कृत हो जाएं।
  • एक अनूठा कदम चरण 10 नाम वाली छवि
    5



    अपने मूल्य की खोज करें हम में से कुछ खुद को मिस्टिट्स या बेवकूफ हैं हम बाहरी लोगों के बारे में सोचते हैं, जैसे कि सामाजिक लोग जो दिन के दौरान कुछ भी नहीं करते, जैसे हमारे पास। यह सच नहीं है! यह बिल्कुल सही नहीं है सिर्फ इसलिए कि आप अंतर्मुखी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास सामाजिक कौशल या मूल्य नहीं है। प्रत्येक समूह में खेलने की भूमिका है
  • चलो सबसे चरम उदाहरण लेते हैं: आप कंप्यूटर पर हफ्ते के हर दिन घर पर बैठे पनीर बर्गर खाने के वीडियो गेम के साथ बैठते हैं। क्या आप अब भी स्मार्ट हैं? हाँ, क्या आप अभी भी कौशल हैं? हां, एक आदमी जो किसी सौदे के बारे में विचार कर सकता है, जो लोगों से बात कर सकता है, उनकी वेबसाइट की स्थापना के लिए किसी और की ज़रूरत है? हाँ, आप क्या पेशकश कर सकते हैं?
  • इमेज का शीर्षक एक अबाउटवॉवर्ट चरण 11
    6
    अपने जंगली पक्ष को बढ़ाएं Extroverts introverts की तुलना में एक छोटे से अधिक आवेगी हो जाते हैं। एक बहिर्मुख (जब तक वे स्वाभाविक रूप से नहीं आते हैं) के सहज व्यवहार को अनुकरण करने के लिए, अपने हाथ का विचार करें यदि आप एक धारा के पास चलते हैं, तो गोता लगाएँ (यदि आप तैर सकते हैं)। जब आप सुपरमार्केट में हों तो गायन शुरू करें जो सब कुछ आपने पहली बार थोड़ा पागल माना, अब यह आपका दूसरा विचार होना चाहिए।
  • भाग 3

    दूसरों के साथ जुड़ें
    एक अनूठा कदम चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    1
    सही समूह खोजें कभी-कभी समस्या हमें नहीं होती है, यह हमारे आस-पास के लोग हैं सबसे सुखद तरीका संभवतः, निश्चित रूप से। समस्या का एक हिस्सा हो सकता है कि आप अपने आसपास के लोगों के साथ खुद को नहीं खोजते। शायद अधिक उन्नत (या छोटे) आयु समूह या अलग वातावरण आपके लिए बेहतर अनुकूल होंगे ये लोग आपके और अधिक स्वाभाविक हिस्सा ला सकते हैं और, स्पष्ट रूप से, लोग इसे और अधिक आनंद ले सकते हैं। इसके बारे में सोचो।
    • एक क्लब में शामिल होने से इस सिद्धांत की जांच करें। लोगों के किसी भी छोटे समूह, जिनकी आपकी मानसिकता समान है, आपको दिखा सकता है कि हर किसी में आपको बंद करने की क्षमता नहीं है, लेकिन केवल एक निश्चित प्रकार के लोग सफल होते हैं। कुछ लोग आप को रोकते हैं और दूसरों को नहीं। उन लोगों को ढूंढें जिन्हें आपको अच्छा लगता है।
  • एक एक्सट्रावर्ट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी ताकत का लाभ उठाएं शायद आप एक महान श्रोता हैं, लेकिन एक महान बोलने वाला नहीं हो सकता है कि आप हमेशा बहुत मनाएंगे, हमेशा मनाएंगे। फ्लैश समाचार! Introverts की ताकत extroverts की ताकत हो सकती है। अगली बार जब कोई परिचित आपको स्पष्ट रूप से समझता है कि उसे बुरा दिन हो रहा है, तो उसके पास जाएं और उससे पूछें कि क्या होता है आपके सुनने के कौशल को ध्यान में रखा जाएगा। जिस किताब को आप पढ़ रहे हैं, उसके बारे में एक वार्तालाप शुरू करें - अगर आप इसे नहीं जानते हैं, यहां तक ​​कि एक्सट्रॉवर्स भी पढ़े!
  • यदि आप वास्तव में अंतर्मुखी हैं, तो आप शायद बहुत विचारशील हैं, आपके विचारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, चीजों को देखकर और ध्यान दें। यदि यह मामला है, तो आप कर चुके हैं: आपके पास विवरणों की देखभाल है जो स्वाभाविक रूप से खेती करना मुश्किल है। इसका प्रयोग आपकी विशेषता कुछ छोटे से देखो और उस पर टिप्पणी करें लोगों को हँसी में फंसने से पहले एक क्षण के लिए अचंभित किया जा सकता है, यह देखते हुए कि किसी ने आखिर में उनमें से कुछ पाया। हर कोई इस भावना को प्यार करता है
  • एक अनूठा कदम 14 नाम वाली छवि
    3
    बात करें। एक बार जब आप एक सामाजिक संदर्भ में होते हैं (और आप पहले ही आधे रास्ते से काम कर रहे हैं), बात करना शुरू करें किसी भी विषय का जाहिर है आप राय है! और अगर आप असहज महसूस कर रहे हैं कि आपको कैसा लगता है, सवाल पूछें जब लोग उन्हें दिलचस्पी रखते हैं, तो सभी इसे पसंद करते हैं। प्रश्न पूछें अपने आप को विघटित करने का एक आसान तरीका है
  • अगर यह एक समस्या है, तो जब आप अकेले हों तो बात करना शुरू करें जब आप अपने परिवार और सबसे अच्छे दोस्त हैं कभी-कभी केवल अपनी आवाज की आवाज़ में इस्तेमाल करना मुश्किल होता है अभ्यास परिपूर्ण नहीं है, लेकिन यह एक आदत बनाता है जितना अधिक आप बात करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप सभी स्थितियों में बात करेंगे।
  • एक अनोखा कदम चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप से दावा करें अगला कदम, बोलने की कठिनाई पर काबू पाने के बाद, अपने आप को वाणी करना है जब आपको आपकी राय कहने का मौका मिलता है, तो इसे ले लो जब तक आप बड़े पैमाने पर नरसंहार का समर्थन नहीं कर रहे हैं, आप शायद अराजकता या इनकार नहीं करेंगे। सिद्धांत रूप में, क्या आप सभी को बता रहे हैं कि आप किस यादगार फिल्म को देखना चाहेंगे? आप अपने मालिक की प्रस्तुति के बारे में क्या कहते हैं? अपनी राय को रोकें
  • यदि आप चाहें, तो अन्य लोगों ने बातचीत शुरू की। शिकायत उन चीजों में से एक है जो ज्यादातर लोग अच्छे हैं, और यह है वास्तव में एक समूह में कब करना अच्छा है सही समय खोजें जब आप और कुछ दोस्तों / परिचितों के बारे में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं और आप अपनी राय कहते हैं अगर दूसरों को यह पसंद नहीं है, तो धीरज बातचीत अन्य विषयों पर जाएंगी
  • एक अनूठा कदम चरण 16 में छवि का शीर्षक
    5
    बंद करो। Introverts अक्सर बहुत दयालु होने के लिए दोषी हैं एक बहिर्मुखी बातचीत लेता है और इसे प्रबंधित करता है। इसे आप बनाओ! आपको वार्तालाप में एक निशुल्क जगह बनाने की प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती है, क्योंकि ऐसा नहीं हो सकता। यदि आप समय पर हैं तो आप कठोर नहीं हैं Extroverts यह हर समय करते हैं
  • केवल समस्या जानना है जब करते हैं। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आप शायद सही क्षणों को पहचानते हैं बीमार होने वाले अपने सबसे अच्छे दोस्त की आधा कहानी सर्वश्रेष्ठ समय नहीं है शाकाहार पर कहानी के बीच में बातचीत करना एक उपयुक्त समय हो सकता है। अगर यह एक जीवंत बातचीत या बहस है, तो हस्तक्षेप करें यदि व्यक्ति उकसाना या दुःखी है, तो अपने पल के आने की प्रतीक्षा करें।
  • एक अनूठा कदम 17 नाम वाली छवि
    6
    ध्यान आकर्षित करें सबसे छोटा हिस्सा बना दिया गया है, अब सबसे बड़ा कदम उठाने का वक्त है: अपने आप पर ध्यान आकर्षित करें इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको मजबूत होना चाहिए, या शायद नहीं। बहुत बार, हालांकि, इसके बारे में एक कार्रवाई शुरू करने के बारे में है एक गेम शुरू करें शुक्रवार की रात को कुछ करने का सुझाव दें लोगों को व्यवस्थित करें
  • लोगों को काम करने के लिए मनाएं एक बातचीत शुरू करें जहां हर कोई भाग ले सकता है। टेबल पर पॉपकॉर्न को मिलाकर शुरू करें। एक छोटी सी पोस्ट के पीछे अजीब छिपाएं अपने सभी दोस्तों के लिए एक मजेदार वीडियो भेजें लोगों को काम करने और उन्हें बात करने के लिए मिलें।
  • एक अबाउटवॉवर्ट चरण 18 नाम वाली छवि
    7
    लोगों को हंसी करो. यद्यपि सभी एक्सट्रोवर्ट्स हास्यकारक नहीं हैं, लेकिन सभी कॉमेडियन जावक नहीं हैं, यदि आप सामाजिक रूप से ध्यान देना चाहते हैं, तो एक अच्छा तरीका है कि आपका समूह हंसना। ध्यान आकर्षित करना एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है, लेकिन आप और भी अधिक प्राप्त कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह आपके खर्च पर हो सकता है!
  • यहां तक ​​कि कुछ अजीब आवाज़ या धीमी गति बनाने के रूप में सरल लोगों को हँसते को मना सकते हैं। यदि विलक्षण काम करना संभव है, तो यह काम करेगा लोग खुश होंगे और उम्मीद करेंगे कि वे आसानी से महसूस करेंगे। यदि आप मिलनसार हैं, तो आप दूसरों को पागल कर देंगे जब वे आपके साथ हों!
  • एक अनूठा कदम चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    8
    आत्मा पार्टी एक सच्चा बहिर्वाह किसी भी शर्मनाक चुप्पी में हो सकती है और इसे दूर कर सकती है, भले ही इसका अर्थ उसकी बिल्ली के बारे में बात कर रहा हो। यदि आप लोगों के समूह में हैं और आप ऊब चुके हैं, तो बात करना शुरू करें देखें कि आप माथे पर कितने मार्शल ले सकते हैं। किसी से पूछिए "सच या गलत"। मैकेरेना रखो और नृत्य करना शुरू करें
  • अलग-अलग समूहों में विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया होगी आप बाद विवाल्डी आपरेटा और क्लासिक बहस है कि क्या यह बेहतर है बैरल स्टील या शराब उम्र बढ़ने के लिए ओक बैरल के एक समूह के साथ कर रहे हैं, awkwardly संगीत रखकर चर्चा समाप्त करने से यह सबसे अच्छा समाधान नहीं हो सकता। अपने दर्शकों को जानें: क्या उन्हें उत्तेजित कर सकता है?
  • चेतावनी

    • बहिर्वाह होने की कोशिश मत करो- यह केवल निराशाजनक होगा अपनी लय का पालन करें एक समय में छोटे कदम उठाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com