कैसे पोकर प्रतिशत की गणना करने के लिए जानें

एक अच्छे पोकर खिलाड़ी बनने के बावजूद अच्छे हाथों की गणना करने के लिए सीखना एक अच्छा पोकर खिलाड़ी बनने के लिए महत्वपूर्ण है। प्रतिशत की गणना में बहुत अधिक संख्याओं से प्रभावित होता है लेकिन कुछ गणित का उपयोग करके किया जा सकता है। एक उपयोगी कार्ड को आकर्षित करने की बाधाओं की गणना करने का तरीका सीखकर, आप लंबे समय में, खेल के दौरान अपने लाभ मार्जिन बढ़ा सकते हैं। अगर आप पोकर दर के बारे में जानना चाहते हैं, तो इन दिशानिर्देशों का पालन करें।

सामग्री

कदम

पोकर प्रतिमान जानें चरण 1
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अपने पसंदीदा पोकर संस्करण के प्रतिशत जानें जीतने की संभावनाओं को निर्धारित करने से आप जिस प्रकार के खेल खेल रहे हैं, उसके आधार पर काफी हद तक निर्भर होता है। उदाहरण के लिए, एक 7-कार्ड टीरेसिना गेम में एक निश्चित हाथ प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सूत्र, टेक्सास होल्डम में दुनिया में शायद सबसे प्रसिद्ध पोकर संस्करण में उपयोग करने के लिए अलग होंगे।
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    हाथ अंतर की गणना करने से पहले सभी निर्धारित चर पर विचार करें। बाधाएं संभावना के बारे में हैं कि बारी और / या नदी आपके हाथ में सुधार करेगी
  • फ्लॉप के बाद अपनी गणना करें टेक्सास होल्डम में दो कार्ड प्रत्येक खिलाड़ी को सामना कर रहे हैं, तो डीलर 3 कार्ड, फ्लॉप कहा जाता है, जो प्रत्येक खिलाड़ी का सबसे अच्छा संभव हाथ बनाने का लाभ ले सकते हैं पता चलता है।
  • अपनी गणना में केवल आपके कब्जे की जानकारी पर आधारित गणना करें। अपने विरोधियों के हाथों में कार्ड के आधार पर अनुमान लगाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। जीतने की संभावनाओं को निर्धारित करने के लिए, केवल अपने हाथ में कार्ड और फ्लॉप पर विचार करें।
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    आपके लिए उपलब्ध आउटलेट की संख्या निर्धारित करें आउट कार्ड ऐसे कार्ड हैं जो आपके मन में अपने हाथ के निर्माण के लिए सीधे योगदान करते हैं। कुछ स्थितियों में, आप केवल दो बहिष्कार कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि एक निश्चित हाथ बनाना काफी जटिल हो जाता है। आदर्श परिस्थितियों में, 15 अलग-अलग परिणामों में से एक विजेता हाथ पूरा कर सकते हैं। अपने बहिष्कारों की गणना करने के लिए, फ्लॉप के बाद अपने हाथ का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें और फिर तय करें कि आप कौन से परियोजना को पूरा करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए:
  • हाथ में कुछ नहीं: यदि आप दो अलग-अलग बीज कार्ड और फ्लॉप कार्ड के कम से कम 1 से कम रखते हैं, तो आपके पास एक जोड़ी पाने के लिए 6 बहिष्कार हैं। उदाहरण के लिए, आपने 5 और 9 को निकाला है- डेक में कोई 5 या 9 आपको कम से कम एक जोड़ी देगी, इसलिए आपके पास 6 बाहरी और मोड़ के लिए नदी होगी
  • सेवारत युगल: यदि आपके हाथ में एक कम जोड़ी है (जिसका मतलब है कि कम से कम एक फ़्लॉप कार्ड अधिक है और दूसरे खिलाड़ी को आपकी तुलना में एक उच्च जोड़ी दे सकता है), तो आपके पास तीन या बेहतर होने के लिए 2 बहिष्कार हैं
  • 2 ओवरकार्ड: अगर आपके हाथ में 2 कार्ड हैं, तो एक ऐस और एक रानी डालें, जो किसी भी फ्लॉप कार्ड से अधिक है, आपके पास 6 आउट हैं: शेष 3 इक्के और शेष 3 क्वीन्स
  • रंग प्रोजेक्ट: जब आपके पास एक ही सूट के दो कार्ड होते हैं और फ्लॉप में एक ही सूट के दो कार्ड होते हैं हाथ में एक ही सूट के 4 कार्ड और प्रति कार्ड 13 कार्ड के साथ, आप रंग बनाने के लिए 9 बाहर हैं।
  • स्केल और द्विपक्षीय पैमाने की परियोजना: मान लीजिए कि आप इन्फैंट्रीमैन और दस में सेनानियों के पास हैं और फ्लॉप में 9 9 हुकुम, एक 8 और 4 निरोधक हैं। इस मामले में आप किसी भी पैसे कार्ड (9 पैमाने पर प्राप्त करने के लिए 9) या किसी रानी या 7 (द्विपक्षीय पैमाने के लिए 6) के साथ 15 की एक लाभप्रद स्थिति में होंगे।
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    एक कार्ड के साथ आपके हाथ को प्रभावित करने के समय के सापेक्ष प्रतिशत की गणना करें।
  • संभावनाओं का निर्धारण करने के लिए कि नदी कार्ड है जो आपके हाथ को पूरा करती है, शेष कार्डों की शेष संख्या को घटाती है। परिणाम निर्धारित करने के लिए केवल आपके द्वारा उपलब्ध कार्डों पर विचार करें। फिर, नदी के लिए, 46 शेष कार्ड हैं: 52 - 6 (हाथ में 2 कार्ड, 3 फ्लॉप और 1 मोड़)।
  • अपने प्रोजेक्ट की सफलता दर प्राप्त करने के लिए शेष कार्ड की संख्या के आधार पर परिणाम विभाजित करें।



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    फ़्लॉप से ​​नदी तक प्रतिशत प्राप्त करें: इस मामले में, गणना थोड़ा अधिक मुश्किल है, क्योंकि इसमें दो पत्ते शामिल हैं जो विभिन्न चरणों में पाए जाते हैं, बारी और नदी।
  • रंग प्रोजेक्ट की सफलता दर प्राप्त करने के लिए, बारी (47-9) पर शेष कार्डों की संख्या से बहिष्कार संख्या घटाएं और इसे 47 तक विभाजित करें। भागफल 0.81 है
  • नदी के लिए, शेष कार्ड (46) से बाहर बहिष्कार (9) और परिणाम 46 से विभाजित करते हैं। भागफल 0.80 है
  • 2 quotients गुणा करें परिणाम 0.65 है।
  • परियोजना के सफलता दर को खोजने के लिए 1 से 0.65 घटाएं। परिणाम 0.35 है, जिसका मतलब है कि आपके पास रंग मिलने का 35% मौका है।
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    बर्तन के संबंध में एक परियोजना को बंद करने की संभावना पर विचार करें यह एक अच्छा टेक्सास होल्डम खिलाड़ी बनने के लिए महत्वपूर्ण है। यह निर्धारित करने के लिए कि यह नाटक में ना ही सुविधाजनक है या नहीं, किसी परियोजना की सफलता (हाथों की संभावना) की संभावनाओं को बर्तन (पॉट-बाधाओं) से संबंधित लोगों से संबंधित होना चाहिए। हाथ-बाधाओं को प्राप्त करने के लिए इस प्रक्रिया का पालन करें:
  • अपनी सफलता दर को पूर्णांक के रूप में व्यक्त करें (उदाहरण के लिए, 24% 24 हो जाता है)।
  • इस नंबर द्वारा 100 को विभाजित करें (परिणाम 4.17 है)।
  • परिणाम को निकटतम पूर्ण संख्या में गोल करें (हमारे मामले में, 4)।
  • अनुपात को खोजने के लिए 1 का घटाना (हमारे मामले में हाथ-अंतर 3-1 है)।
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    पॉट-बाधाओं को निर्धारित करें पॉट-बास 100 से अधिक समय की संख्या का प्रतिनिधित्व करते हैं, जब आपको ड्रॉ में बंद करने के लिए हाथ जीतना पड़ता है। पेशेवर खिलाड़ी बारी-बारी से और नदी पर सट्टेबाजी से पहले हाथ-अंतर के साथ पॉट-बाधाओं की तुलना करते हैं। जब पॉट-बाधाएं हाथ-बाधाओं से अधिक हो जाती हैं, तो अधिक सुरक्षा के साथ शर्त करना संभव है।
  • फ्लॉप के बाद, काउंटर पर € 50 है। पहला खिलाड़ी € 10 उठाता है
  • खेल में रहने के लिए, आपको शर्त (कॉल) को आकर्षित करना होगा
  • पॉट-बाधाओं के संदर्भ में, एक € 50 पॉट पर € 10 शर्त एक 5-1 अनुपात के बराबर होती है
  • यदि आपके हाथ-बाधाएं पॉट-बाधाओं की तुलना में बेहतर (निचली) हैं, तो यह नाटक में बनी है, अन्यथा यह गुजरता है।
  • टिप्स

    • किसी प्रोजेक्ट की सफलता दर की गणना करने के लिए, अगर दो और पत्ते की खोज की जाए तो बहिष्कार की संख्या को 4 गुणा कर दें। 2 से गुणा करें जब केवल एक को खोजा जाए, जैसे नदी के लिए।
    • बहिष्कारों की गणना करते समय, सावधान रहें कि बहुत से गिनती न करें कुछ मामलों में, कुछ कार्ड कई परियोजनाओं की सफलता में योगदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फ्लॉप के बाद आपके पास रंग परियोजना और पैमाने परियोजना दोनों हैं - इस मामले में, 15 बाहर हैं क्योंकि जैक और 6 पैसे दोनों परियोजनाओं की प्राप्ति में योगदान करते हैं।
    • कभी-कभी बहिष्कार सही नहीं है। कुछ मामलों में, एक आप के मुकाबले एक प्रतिद्वंद्वी को अधिक लाभ दे सकता है उदाहरण के लिए, आप एक द्विपक्षीय पैमाने पर डिजाइन कर रहे हैं और फ्लॉप में एक ही सूट के तीन कार्ड हैं। आपके पास 8 आउट हैं, लेकिन फ्लॉप कार्ड आपके प्रतिद्वंद्वी को लाभ लेते हैं, क्योंकि संभावित रूप से, वे उसे रंग बनाने की अनुमति देते हैं। इस मामले में आपके परिणामों को 6 से घटा दिया गया है
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