व्यावसायिक पोकर खिलाड़ी कैसे बनें

शनिवार की शाम अपने दोस्तों के समूह में एक परंपरा बन गई है: आप दोस्ती में पोकर खेलते हैं और आप आप हमेशा जीतते हैं

कार्यालय में आपका काम अचानक उबाऊ दिखता है, खासकर यदि आप खेल से प्यार करते हुए बहुत पैसा जमा कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप एक पेशेवर बनने के लिए पर्याप्त हैं, तो यह शुरू करने का सबसे अच्छा समय है।

कदम

भाग 1

सेक्टर में आप रोड पाएं
1
युवा शुरू करें विश्व पोकर चैंपियन में से 5 में से 5 उम्र 25 वर्ष से कम उम्र के हैं। ऐसा लगता है कि आप जितना छोटा होगा उतना ही आपको सफल होने का मौका मिलेगा। वास्तव में, आप जितनी छोटी हो, जितना अधिक आप किसी चीज़ से डरते हैं और आक्रामक बनना पसंद करते हैं।
  • यह जानने के लिए पर्याप्त नहीं है कि पोकर कैसे खेलें। आपको रणनीति जानना चाहिए, व्यापार की गुंजाइश है, आप को ब्लफ करने में सक्षम होना चाहिए और समझना चाहिए कि जब दूसरों को झुकाव हो रहा है
  • आम तौर पर, कैसीनो में प्रवेश करने में सक्षम होने के लिए आपको कानूनी आयु का होना चाहिए। यदि आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो उस क्षेत्र में एक जगह ढूँढ़ने की कोशिश करें जहां आपको अन्य लोगों के साथ खेलने की इजाजत है, जो आपके लिए गंभीर हैं, जैसे आप।
  • 2
    पोकर खेलने में वह वास्तव में बहुत अच्छा, बहुत अच्छा होता है लेकिन वास्तव में मूर्खता से ब्रावो। इतना अधिक है कि आप जितना कमा लेंगे उतना कम होगा और बहुत सारे संपर्कों के साथ घर जाने में सक्षम होंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप हमेशा इस क्षेत्र में एक ही छोटे कैसीनो में खेलते हैं: लौटने के घर में एक आदत बननी चाहिए।
  • सभी प्रकार के लोगों के साथ खेलने की कोशिश करो उन लोगों के साथ आप समझते हैं कि कैसे समझने के लिए, और उन लोगों के साथ जो आपको परीक्षा में डालते हैं। उन लोगों के साथ जो हमेशा एक ही रणनीति के साथ खेलते हैं और जो एक रणनीति का पालन नहीं करते हैं, बल्कि केवल वृत्ति उन विरोधियों को चुनना महत्वपूर्ण है जो संभावनाओं की सबसे बड़ी संख्या को कवर करते हैं। जब आपको किसी प्रकार का व्यक्ति मिल जाता है जिसे आप कमजोर महसूस करते हैं, तो जितना संभव हो उतना ध्यान केंद्रित करें और जब तक आप अपनी कमजोरियों के लिए मुआवजा नहीं देते तब तक खेलते रहें।
  • सिर्फ होल्डम खेलने न करें ओमाहा, 5 कार्ड ड्रा और 7 कार्ड स्टड खेलने के लिए जानें जितना अधिक बदलाव आपको पता होगा, उतना ही आपके कौशल बेहतर होगा। और आप इन प्रकारों में से किसी एक पर आधारित टूर्नामेंट में हमेशा चल सकते थे।
  • 3
    खेल के अपने घंटों का ट्रैक रखने की कोशिश करें और कम से कम 1500 घंटे जमा करें। इस बिंदु पर आप कहने का मोहक हो सकते हैं: "क्या तनाव है, मैं काम करता हूं"। और आप इसे कर रहे हैं: एक जीवित कमाई के लिए, आपको मूल बातें से शुरू करना होगा इसका मतलब है कि आप खेलते हैं और उनके परिणाम के सभी खेलों का ट्रैक रखते हुए। यहां क्यों है:
  • आपको अपने नुकसान का ट्रैक रखने के लिए मजबूर किया जाएगा इस तरह आप अपने आप से झूठ नहीं बोल सकेंगे यदि आप अक्सर हारते हैं तो जानना ज़रूरी है, इसलिए आप समय पर रोक सकते हैं और जितना संभव हो उतना जीत प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस तरह आप देख सकते हैं कि आप कितना पैसा हैं वास्तव में प्राप्त कर रहा। इसे जानना महत्वपूर्ण है, यह समझने के लिए कि आप अपनी जीवनशैली को बनाए रखने के लिए कितना शर्त लगा सकते हैं और आपको कितना खेलना होगा।
  • यह आपको अपनी कमजोरियों को देखने की अनुमति देगा कई विवरण लिखित करके, आप गेम में समानताएं पायेंगे जहां आपने गलतियां की हैं
  • 4
    अपने बजट की स्थापना करें चूंकि इस बिंदु से आप अपने खेलों का ट्रैक रखने के लिए उपयोग किया जाएगा, यह हिस्सा एक हवा होगा उदाहरण के लिए, आपको अपनी वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के लिए हर महीने कमाने के लिए कितना पैसा चाहिए? कुछ लोगों को € 2,000 की आवश्यकता हो सकती है, अन्य की आवश्यकता हो सकती है 10,000 क्या आप खुद को पूर्णकालिक खेल रखने के लिए पर्याप्त कमा रहे हैं? प्रति घंटा औसत पर आप कितना करते हैं?
  • यदि आप समझते हैं कि आपको कम समय में और अधिक पैसा कमाने के लिए अधिक दांव चाहिए, तो बधाई: आपने प्रतियोगिता के स्तर में वृद्धि की है जिसे आपको सामना करना होगा। आपको व्यापार के बड़े शॉट्स के साथ टूर्नामेंट में खेलना होगा। या फिर आप स्थानीय रूप से खेलते रह सकते हैं और एक बार में पाव को थोड़ा कम कमा सकते हैं। आप कितनी दूर तक पहुंच सकते हैं?
  • 5
    दबाव में खेलना सीखें अपने सर्वश्रेष्ठ मित्रों के साथ खेलना और लगातार जीतना हर रात नए तालिकाओं का सामना करना पड़ता है जैसे कि वीआईपी कमरों में सबसे अच्छे कैसीनो के लाल कालीन के साथ नए लोग। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास इस नौकरी के लिए सामान है, सीखें कि कब चलना कठिन हो जाता है क्या आप शांत रहना चाहते हैं?
  • शांत और तर्क को ध्यान में रखते हुए एक अच्छा खिलाड़ी के लिए आवश्यक गुणों का हिस्सा होता है। कभी-कभी सबसे अच्छे खिलाड़ी भी परेशान हो सकते हैं और कुछ ऐसा करते हैं जो उन्हें पछतावा हो। जब आप सबसे गहन प्रतियोगिताओं के आदी हो गए हैं, तो आप चिंता के लिए इस्तेमाल करेंगे (कम से कम भाग में) आप इसे नियंत्रण में रखना सीखेंगे।
  • 6
    यह जानने की कोशिश करें कि आपके साथ कितना नकदी ली जाएगी। यह मूल्यांकन करने का प्रयास करें कि आपको खेलने के लिए कौन से आंकड़े हैं। दो संभावनाएं हैं:
  • सीमित नकद आम तौर पर, नकदी सीमा निर्धारित करने के लिए, संदर्भ 300 प्रमुख दांव के लिए जरूरी राशि में संदर्भ दिया जाता है। यह समझने की कोशिश करें कि आपके द्वारा लगाए गए नंबरों को अर्जित करने के लिए आपको कौन सा दांव खेलना होगा। एक बार यह संख्या स्थापित हो जाने के बाद, प्रति घंटा एक सुसंगत शर्त की आय दर का अनुमान लगाने का प्रयास करें। यदि आप € 20-40, या € 1,600 (प्रति सप्ताह 40 घंटे के लिए) खेलने की योजना बना रहे हैं, तो आपको € 12,000 नकद की आवश्यकता होगी।
  • असीमित नकद यदि आप बिना सीमा के खेलना चाहते हैं, तो लक्ष्य निर्धारित करने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता अपने आप को उन्मुख करने के लिए एक अच्छा नियम अधिकतम 20-25 खरीद-इन्स तक सीमित हो सकता है। यदि आपने € 500 में खरीदारी करने का फैसला किया है, तो आपको कम से कम € 12,500 नकदी मिलनी चाहिए।
  • भाग 2

    अपने कौशल को परिशोधित करें
    1
    एक जगह ढूंढें जिससे आपको पैसे कमाने की अनुमति मिलेगी। एक पेशेवर बनने का मतलब मशहूर होना नहीं है: इसका अर्थ केवल एक जीवित खेल पोकर कमाते हैं। आपको दुनिया भर में कैसीनो को पेशेवर खिलाड़ी बनने की आवश्यकता नहीं है: बस पोकर को अपनी प्राथमिक आय का प्राथमिक स्रोत बनाएं। यदि आपको एक जगह या दो मिलती हैं जो आपके लिए सही हैं, तो उन्हें करीब रखें वे आपकी रोज की रोटी होगी
    • अक्सर एक या दो स्थानों में भाग लेने के लिए, आप सबसे अधिक संभावना अपने लिए एक नाम बनाते हैं लोग आपकी आदतें और आपकी रणनीति को पहचानने के लिए आपके साथ खेलना चाहते हैं या इससे भी बदतर हैं। यदि आपको यह महसूस हो रहा है, तो आपकी मंडलियों को विस्तारित करने और उन लोगों के साथ खेलना उचित होगा जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
  • 2
    आपके नकदी प्रवाह को वित्त के लिए एक और रणनीति ऑनलाइन खेलने के लिए हो सकती है बहुत से लोगों को यह आसान लगता है: यह अक्सर तेज़ होता है, दर्द रहित होता है, और ईमानदार होने के लिए, किसी से धन लेना आसान होता है जिसे आप अपने चेहरे पर नहीं देखते हैं
  • यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो आप पोकर ऑनलाइन खेल सकते हैं लेकिन यह कानूनी नहीं हो सकता है हाल ही में, अमेरिकी सरकार ने कानून द्वारा स्थापित किया है कि बैंकों को ऑनलाइन पोकर कंपनियों से निपटने के लिए नहीं होना चाहिए किसी भी मामले में, आप अभ्यास करने के लिए मुफ्त में खेल सकते हैं - या आप सिस्टम को घुसना कर सकते हैं और एक विदेशी आईपी पते का उपयोग कर सकते हैं, भले ही यह बहुत बुरा व्यवहार है।
  • 3



    अपने नकदी प्रवाह को बढ़ाना शुरू करें यादृच्छिक संख्या को याद रखें जो आप पर कुछ और युक्तियां पढ़ते हैं? आपको इसे गंभीरता से लागू करना शुरू करना होगा आपको इसे खरीद-इन्स और सट्टेबाजी के लिए भुगतान करने की ज़रूरत होगी, साथ ही क्षणों के लिए जब आपको भाग्य से चूमा नहीं जाएगा। हर बार जब आप गेम जीतते हैं, तो अपने हाथ का आधा हिस्सा आपके भंडार पर सीधे चलते हैं। यदि आप अक्सर पर्याप्त रूप से खेलते हैं, तो आपको कुछ महीनों में जो कुछ भी चाहिए, उसे जमा करना चाहिए।
  • तैयार न होने के बजाय अपने आप को एक बहुत ही तीव्र टूर्नामेंट में फेंकने के लिए प्रलोभन न दें। आप अपनी आय खो सकते हैं और शुरू करने के लिए मजबूर हो सकते हैं। धीरज रखो
  • 4
    आपात स्थिति के लिए अपनी बचत बचाने की कोशिश करें कुछ लोगों को इस तरह के कौशल खेल खेलने के लिए नहीं लाया जाता है। सबसे बड़ी जोखिमों में से एक यह है कि जब आप अपनी जेब में जीत हासिल करने के लिए शपथ लेते, तो अपनी सारी बचतें खो दें। इस प्रकार का व्यक्ति अक्सर एक पैनी के बिना घर लौटता है और अपने दोस्तों को जीवित रहने के पक्ष में पूछने के लिए मजबूर करता है। इस सड़क का पालन न करें! सबसे मुश्किल दिनों के लिए बचत को एक तरफ रख दें, क्या आपको कभी जुआ की लत का विकास करना चाहिए और एक दुर्भाग्यपूर्ण हार में कैदी के रूप में समाप्त होना चाहिए।
  • यदि आपको लगता है कि ऐसा कुछ आपके साथ हो रहा है, तो सहायता मांगिए जुआ की लत न केवल आपके जीवन को बर्बाद कर सकती है, बल्कि यह भी कि आपके परिवार के और जो आपके करीब हैं। अपनी समस्याओं के बारे में किसी से बात करें या सहायता नंबर पर कॉल करें।
  • 5
    स्तर तक लज्जित न हो आपने अपने दोस्तों के स्तर को पार कर लिया है, आप स्थानीय कैसीनो के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अपना रास्ता बना चुके हैं, लेकिन कैसीनो डी वेनेज़िया में उन्होंने आपके अंडरवियर चुरा लिए हैं? यह आपके गर्व को निगलने और अधिक शुरू करने का समय है अपने कौशल को परिशोधित करें और पुनः प्रयास करें इसमें कुछ भी गलत नहीं है
  • इसे बढ़ने का अवसर के रूप में देखें। आप गलत कहां गए? आप क्या सुधार कर सकते हैं? इस अनुभव को अपने आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचाने की बजाय, इसे इंगित करें कि आप कहां सुधार कर सकते हैं।
  • भाग 3

    शिखर बैठक के लिए जाओ
    1
    विभिन्न खेलों और नकद टूर्नामेंट में भाग लें I अपने कैसीनो में नियमित गेम बनाना ठीक है, लेकिन बड़ी मात्रा में अर्जित करने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट की आवश्यकता होगी। अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कैसीनो पर जाएं और अपने क्षेत्र में सभी कमाई के अवसरों के बारे में जानने के लिए स्थानीय पोकर संगठनों से संपर्क करें।
    • मुख्य टूर्नामेंट € 10,000 के लिए खरीद-इन प्राप्त कर सकते हैं इस प्रकार का अनुभव केवल उन लोगों के लिए है जो हाथों में बहुत अधिक नकदी रखते हैं। इस प्रकार की छलांग लगाने से पहले सुनिश्चित करें कि आप आर्थिक रूप से स्थिर हैं।
  • 2
    सर्वश्रेष्ठ से जानें पोकर का चैंपियन और विशेषज्ञों का लंबा इतिहास है: याद रखें कि आप किसी भी समय अपने ज्ञान पर हमेशा आकर्षित कर सकते हैं। किताबें पढ़ें, वीडियो देखें, सबक ले लो कौन सफल हुआ है और इसे समझने की कोशिश करें कि आप इसे कैसे भी कर सकते हैं, इस बारे में प्रेरणा प्राप्त करें।
  • पुस्तक से शुरू करें लिटिल ग्रीन बुक फिल गॉर्डन ओ द्वारा सुपर सिस्टम II डॉयल ब्रुनसन द्वारा आपको पता चल जाएगा कि खेल के पहलू हैं जो अभी तक नहीं जानते हैं।
  • कुछ पोकर साइटें एक चीर बंद होती हैं: वे आपको उन सामग्रियों की पेशकश करने के लिए धन के बारे में पूछने की कोशिश करेंगे, जिनकी ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि आप पहले से ही पर्याप्त हैं कुछ खरीदने से पहले सभी आवश्यक अनुसंधान करें
  • यदि आप किसी पोकर खिलाड़ी को जानते हैं जो आपको कुछ सिखा सकता है, तो अपने संसाधनों से आकर्षित करने का प्रयास करें। एक पोकर शिक्षक होने के बावजूद (भले ही आप पहले से ही काफी अच्छा हों) आपके कौशल को काफी बेहतर तरीके से बदल सकते हैं। आपको कुछ सीखने का लाभ मिलेगा, जबकि वे उस विषय को सिखाने का अवसर का लाभ उठाने में सक्षम होंगे, जिनके बारे में वे बहुत उत्साहित हैं। आप इस स्थिति से सभी विजेताओं को छोड़ देंगे।
  • 3
    बड़ा और अधिक लाभदायक कैसीनो और टूर्नामेंट के लिए आगे बढ़ें। स्थानीय कैसीनो में अनुभव हासिल करने के बाद, बड़ी और अधिक कठिन टूर्नामेंटों को देखने का प्रयास करें कदम से कदम आगे बढ़ना और अपनी आर्थिक स्थिति और आपके कौशल के बारे में यथार्थवादी होना याद रखें। इस क्षेत्र में आप जीत की कुंजी प्रदान करने के लिए एक धीमी और निरंतर कदम होंगे।
  • इस बिंदु पर आपके पास, सभी संभावनाओं में, सैकड़ों संपर्क होंगे जो आपको पोकर की दुनिया में सक्रिय रहने की इजाजत देंगे। ऑनलाइन खोजें, न्यूज़लेटर्स के लिए साइन अप करें और ऐसे लोगों के संपर्क में रहें जो प्राय: टूर्नामेंट और उन मीटिंग में भाग लेते हैं जिनकी आप रुचि रखते हैं।
  • 4
    अपनी नौकरी हर दिन छोड़ दो! जब आप अपने आप को बनाए रखने के लिए पर्याप्त कमाते हैं और आप जानते हैं कि आप इस गति को रख सकते हैं, तो यह आपके कागजी काम छोड़ने का समय है। लेकिन याद रखें कि इस बिंदु पर आप पोकर खेलें यह आपके समर्थन का एकमात्र साधन होगा। दांव पहले से कहीं अधिक होगा निराश मत हो: शायद यह सब तनाव आपके कौशल में वृद्धि होगी।
  • अन्य अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें जो पेशेवर होने, एक शिक्षक बनने, पुस्तक लिखने या वेबसाइट खोलने से आते हैं। इस तरह पोकर आपका जीवन होगा, लेकिन यह पूरी तरह से सप्ताह में 40 घंटे खेलने पर निर्भर नहीं होगा, हमेशा जीतने के लिए मजबूर महसूस करता है। जीवन तनावपूर्ण हो सकता है, भले ही एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी भी हो।
  • टिप्स

    • बार-बार ब्लफ़ नहीं करने का प्रयास करें अन्य खिलाड़ी आपके प्रयास को देख सकते हैं और आप अपनी चिप्स खो सकते हैं
    • आप अपने कंसोल के लिए एक पोकर गेम खरीद सकते हैं जो आपको अकेले खेलने और अभ्यास करने की अनुमति देता है।
    • यदि आप पोकर खेलने में किसी को अच्छा जानते हैं, तो उन्हें कहें कि आप एक हाथ देने और आपको व्यापार की चालें सिखाने के लिए।

    चेतावनी

    • उस पैसों को मत करो जो आप स्वयं नहीं करते हैं। जब आपको करना है तब रोकना सीखें
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com