डीलर पोकर में कैसे करें

पोकर एक बहुत ही लोकप्रिय कार्ड गेम है, जिसमें दर्जनों विविधताएं हैं। डीलर, विक्रेता

शब्दजाल में, वह खिलाड़ियों को कार्ड वितरित करता है और मेज पर कार्रवाई की निगरानी के लिए जिम्मेदार है। एक महान डीलर बनने के लिए आपको कुछ विशिष्ट विशेषताओं और क्षमताओं को विकसित करना होगा। यदि आप एक पेशेवर बनना चाहते हैं, तो आप दोस्तों, साथ ही साथ कैसीनो के साथ घर पर गेम में उन्हें लागू करेंगे। इस नौकरी को सीखना, कार्ड वितरित करने, एक डीलर की विशिष्ट विशेषताओं को विकसित करने और गेम के कुछ विविधताओं को जानने के लिए अभ्यास करने का मतलब है।

कदम

विधि 1

कार्ड वितरित करें
छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 1
1
डेक मिलाएं ऐसा करने में कार्ड बेतरतीब ढंग से वितरित किया जाएगा यदि आप इस कदम को छोड़ देते हैं, तो कुछ खिलाड़ी कार्ड के बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं जो आने वाले हैं और बढ़त हासिल करने वाले हैं। मिश्रण करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन आम तौर पर डीलर दो अमेरिकन मिश्रणों का उपयोग करते हैं, ए डिब्बा, एक अन्य अमेरिकी मिश्रण और कटौती
  • में अमेरिकी मिश्रण आपको कार्ड को आधे हिस्से में विभाजित करना होगा और उन्हें एक दूसरे के साथ एक गुच्छा के कोनों को एक दूसरे के साथ ओवरलैप करके मिश्रण करना होगा।
  • बॉक्स में, कार्डों की ऊपरी तिमाही को लें और इसे मेज पर रख दें, फिर अगली तिमाही ले जाएं और इसे पहले पर रखें, कार्ड जारी होने तक जारी रखें।
  • कटौती छत में डेक का विभाजन है शीर्ष आधे से ऊपर आधा नीचे आओ
  • मार्गदर्शकों के लिए YouTube खोजें यदि आप अन्य प्रकार के मिक्स सीखना चाहते हैं टेबल पर हिंदू या अमेरिकी शैली के मिश्रण जैसे कुछ तकनीकों को दूसरों की तुलना में अधिक सुंदर माना जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 2
    2
    खिलाड़ियों को कार्ड वितरित करें वितरण के दो प्रकार हैं: अमेरिकी या यूरोपीय आप अपनी पसंदीदा या खिलाड़ियों के आधार पर पसंद कर सकते हैं।
  • अमेरिकन डिस्ट्रीब्यूशन में एक हाथ से डेक को पकड़ो, अंगूठे और तर्जनी के साथ पहले कार्ड के सामने दाएं कोने को कस कर। आप एक कलाई आंदोलन के साथ खिलाड़ी को कार्ड लाएंगे।
  • यूरोपीय शैली में, बस कार्ड के शीर्ष को छूएं और इसे टेबल पर ले जाएं और इसे खिलाड़ी की ओर धकेलने से पहले इसे घुमाएं।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 3
    3
    कार्ड जला और प्रकट करें अगर आप टेक्सास होल्डम जैसे कुछ सामान्य कार्डों के साथ एक पोकर संस्करण खेल रहे हैं, तो आपको चाहिए "जलाना" - दूसरे शब्दों में त्याग - डेक में पहला कार्ड आपको पाल भी प्रकट करना चाहिए, जो खिलाड़ी अपने हाथों को लिखने के लिए उपयोग करेंगे।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 4
    4
    पकवान का प्रबंधन करें। यह डीलर है जो दांव की गिनती के लिए जिम्मेदार है और खिलाड़ियों को उठाता है, साथ ही किसी भी माध्यमिक व्यंजनों को ध्यान में रखते हुए। अपने काम की सुविधा के लिए आप पोकरलिस्टिंग जैसी साइटों पर उपलब्ध माध्यमिक व्यंजनों के लिए ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं। खिलाड़ियों के हाथों की जांच करें और हर हाथ के अंत में विजेता की तरफ खींचें।
  • विधि 2

    एक डीलर के लक्षण विकसित करना
    छवि शीर्षक डील पोकर चरण 5
    1
    अक्सर अभ्यास करें डेक मिश्रण करना, खिलाड़ियों को कार्ड वितरित करना और बर्तन के नियंत्रण को रखने के कौशल आप इन कार्यों को कई बार दोहरा कर प्राप्त कर सकते हैं। हाथ से सटीकता और गति को सुधारने के लिए गेम के पहले कार्ड के डेक के साथ घर पर अभ्यास करें।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 6
    2
    पेशेवर रहें जुआरी मज़े करना चाहते हैं और इसलिए डीलर को सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए, खेल के दौरान निर्बाध और चुप रहना चाहिए, केवल उन सवालों के जवाब देकर जो सवाल उठाए गए हैं। ग्राहकों के साथ व्यवहार करने में पोकर डीलरों के अच्छे संचार कौशल और कौशल होने चाहिए। खिलाड़ियों के साथ संचार करना और, यदि आवश्यक हो, तो एक अच्छा और मनोरंजक डीलर होने के लिए मौजूद अन्य लोगों या कैसीनो कर्मचारियों के साथ बहुत महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 7
    3
    विभिन्न खेलों से परिचित हो जाओ दर्जनों पोकर संस्करण हैं, इसलिए आपको सबसे लोकप्रिय रूपों के नियमों को जानने की आवश्यकता है। सबसे आम टेक्सास होल्डम, पांच- और सात-कार्ड स्टड और इतालवी हैं। TruePokerDealer जैसी साइटों पर ऑनलाइन मार्गदर्शिका पढ़ें या समीक्षा करें ताकि आप नियमों को सीख सकें।
  • विधि 3

    टेक्सास होल्डम डीलर को क्या करें
    छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 8
    1
    प्रत्येक खिलाड़ी को दो फेस-डाउन कार्ड वितरित करें एक छोटी सी अंधेरे की स्थिति मेंछोटी अंधा) पहले प्राप्त करना चाहिए यदि आप डीलर के साथ खेल रहे हैं जो प्रत्येक हाथ से बदलता है, तो वह आपके तत्काल बाईं ओर व्यक्ति है, जिसने उस हाथ के आधा अंधेरे के लिए मैच बना दिया है।
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 9
    2
    सट्टेबाजी दौर की जांच करें "पूर्व फ्लॉप"। बदले में, सभी खिलाड़ियों को (अंधेरे या उससे अधिक की मात्रा) बढ़ाने के लिए, (वर्तमान शर्त को बराबर) कॉल करने के लिए या पास करने (हाथ त्याग दें) की संभावना प्रदान करें खिलाड़ी की ओर से एक छोटी अंधा स्थिति में, दांव लगाए जाते हैं जब तक कि प्रत्येक प्रतिभागी ने मौजूदा शर्त को पार किया या बंधा नहीं किया हो।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 10
    3



    फ्लॉप को वितरित करें. एक बार सभी खिलाड़ियों ने अंधा और पूर्व का भुगतान किया है, खेल के नियमों के अनुसार आवश्यक है, टेबल के मध्य में तीन कार्ड सामने आते हैं, जो हर कोई अपना हाथ लिखने के लिए उपयोग कर सकता है इस समय, सट्टेबाजी का एक और दौर शुरू हो जाएगा
  • छवि शीर्षक डील पोकर चरण 11
    4
    एक एकल सामान्य कार्ड वितरित करें टेक्सास होल्डम में प्रत्येक खिलाड़ी को दिया गया अधूरा दो-कार्ड हाथ आम खुली सेल्स के साथ मिलाया जाता है चौथा कार्ड की खोज की गई है मोड़. फिर सट्टेबाजी का तीसरा दौर शुरू होता है, आपके बाएं से दक्षिणावर्त
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 12
    5
    अंतिम सामुदायिक कार्ड के रूप में जाना जाता है वितरित करें नदी. खिलाड़ियों की खोज के बाद सट्टेबाजी का चौथा दौर शुरू हो जाएगा, जो उससे पहले होगा तसलीम.
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 13
    6
    अपने कार्ड दिखाने के लिए खिलाड़ियों से पूछें सबसे अच्छा पांच कार्ड हाथ, एक खिलाड़ी और पांच नगर पालिकाओं के कब्जे में दो से मिलकर, बर्तन जीतता है।
  • विधि 4

    इतालवी पोकर में कार्ड वितरित करें
    छवि शीर्षक डील पोकर चरण 14
    1
    प्रत्येक खिलाड़ी को पांच कार्ड वितरित करें एक बार में एक कार्ड, दक्षिणावर्त, अपने बाएं से शुरू करें
    • इस संस्करण के खिलाड़ियों को एक पूर्ण निजी हाथ प्राप्त होता है, जो कार्डों को बदलकर सुधार कर सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 15
    2
    तालिका के केंद्र में अज्ञात कार्ड रखो। एक चिप या अन्य वस्तु के साथ सिग्नल, ताकि वे आसानी से पहचान सकें।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 16
    3
    एपिसोड खोलें इस समय, खिलाड़ियों के हाथों में कार्ड होंगे और सावधान रहना चाहिए कि वे उन्हें दूसरों को न दिखाएं।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 17
    4
    खिलाड़ियों को कार्ड बदलने की अनुमति दें इस संस्करण में आप असाइन किए गए हाथ के चार कार्ड को बदल सकते हैं और उन्हें डेक से अन्य लोगों के साथ बदल सकते हैं। परिवर्तन के अंत में, हर कोई पांच कार्ड फिर से होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 18
    5
    एपिसोड फिर से खोलें यदि कार्ड के निपटाए जाने से पहले आपके बाईं ओर के दो खिलाड़ियों ने अंधा को भुगतान किया है, तो दांव व्यक्तिगत से आपके तत्काल बाईं ओर शुरू करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला डील पोकर चरण 1 9
    6
    अपने कार्ड दिखाने के लिए खिलाड़ियों से पूछें यह तथाकथित है तसलीम. सबसे अच्छा पांच कार्ड हाथ वाले खिलाड़ी ने बर्तन जीत लिया
  • टिप्स

    • जब आप मिश्रण करते हैं तो खिलाड़ियों को कार्ड दिखाने के लिए सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com