सॉर्पेसो (या ईचरे) कैसे खेलें

Euchre - बेहतर रूप में इटली में जाना जाता है - एक उत्तेजित कार्ड खेल है (कहना है कि) के साथ रणनीति और टीम जीतने के लिए खेलने की आवश्यकता है। नवाचारों की आंखों में नियमों का उलझन लग सकता है, लेकिन खेल की मूल बातें समझने के लिए सिर्फ एक खेल में भाग लेने और मज़े करना पर्याप्त है। ओवरटेकिंग चार में खेला जाता है (दो जोड़ों में विभाजित) और फ्रांसीसी कार्ड का एक डेक उपयोग किया जाता है। तीन अन्य मित्रों को इकट्ठा करो और प्राचीन उत्पत्ति के साथ इस गेम का आनंद लेने के लिए अगले चरणों का पालन करें।

कदम

भाग 1

मैच की तैयारी
प्ले इयूच्रे चरण 1 नामक छवि
1
आपको चार में होना चाहिए और दो जोड़ों में विभाजित होना चाहिए। आप टीमों को प्रशिक्षित करने का निर्णय लेते हैं
  • टीमें ऐसे तरीके से बैठें कि वे एक-दूसरे का सामना कर रहे हों और प्रत्येक पक्ष पर दो विरोधी हो।
  • प्ले इयूच्रे चरण 2 नामक छवि
    2
    डेक तैयार करें ओवरटेकिंग 24 कार्ड के साथ खेला जाता है, 52 कार्डों के नियमित डेक से 9 से कम के मूल्य के साथ सभी कार्ड को हटाते हैं। अभ्यास में, केवल कार्ड 9, 10, जम्मू, क्यू, कश्मीर, और एक. हालांकि खेल समाप्त होने के बाद समाप्त किए गए कार्ड का उपयोग नहीं किया जाता है, फिर भी कार्ड से रखें 4 और के 6 दो अलग-अलग बीज आपको स्कोर स्कोर करने की आवश्यकता होगी।
  • स्कोर स्कोर करने की प्रक्रिया बहुत सरल है (ओवरटाक जो भी 10 अंक जीतने पर पहले आता है)। कार्ड ओवरलैप करना 4 और 6 उचित रूप से, उजागर हुए बीज प्रतीकों से टीम के स्कोर का संकेत मिलेगा। उदाहरण के लिए: 5 अंकों को चिह्नित करने के लिए, कार्ड 6 यह कार्ड द्वारा कवर किए गए प्रतीकों में से एक के साथ, खोज की जाएगी 4 मुंह बंद कर दिया
  • प्ले इयूच्रे चरण 3 नामक छवि
    3
    डीलर को निर्धारित करें डेक के शुभंकर और खिलाड़ियों को कार्ड बाहर हाथ जब तक आप में से एक एक काले जैक प्राप्त करता है, यह पहली डीलर बना
  • प्ले इयूच्रे चरण 4 नामक छवि
    4
    कार्ड सटीक दिशानिर्देशों का सम्मान करते हुए, वामावर्त रूप से वितरित किए जाते हैं:
  • कार्ड दो राउंड में वितरित किए जाते हैं।
  • डीलर प्रत्येक खिलाड़ी (खुद सहित) एक समय में दो या तीन छेद कार्ड के गुच्छे देता है।
  • वितरण योजना में कोई फर्क नहीं पड़ता - सबसे पहले आम तौर पर पहली गोद पर 2-3-2-3, दूसरा गोद पर 3-2-3-2 के बाद।
  • खिलाड़ियों ने केवल कार्ड देखे हैं जब डीलर ने उन्हें वितरित कर लिया है। आपके टीममाट सहित अन्य खिलाड़ियों के साथ कार्ड पर चर्चा करने से मना किया जाता है
  • जब प्रत्येक खिलाड़ी को अपना 5 कार्ड मिलते हैं, तो डीलर शेष चार कार्ड (मोती) का मेज पर नीचे रखेगा और शीर्ष एक को उजागर करेगा इस बिंदु पर, हाथ शुरू होता है।
  • भाग 2

    खेल के नियम
    प्ले इयूच्रे चरण 5 नामक छवि
    1
    अटूट (शब्दजाल, ट्रम्प में) की अवधारणा ट्रम्प प्रमुख स्थान पर हावी है। बीज तुरुप अन्य बीजों के किसी अन्य कार्ड को लेता है, चाहे वही मूल्य हो। यदि कोई खिलाड़ी एक तुरुप को फेंकता है, तो यह केवल एक उच्च तुरुप से पीटा जा सकता है ट्रम्प बीज के पैमाने में कार्ड के पदानुक्रमित क्रम दूसरे बीज के तराजू से थोड़ा अलग है
    • , हुकुम, क्लब के जैक (यानी एक ही रंग गुलाम), इक्का, राजा, रानी के जैक: तुरुप सूट पैमाने में चोंच क्रम इस प्रकार है (उदाहरण की सुविधा के लिए, मान लें कि हुकुम ट्रम्प नामित किया गया है) दस और नौ हुकुम दूसरे बीजों में, कार्ड का मान क्लासिक होता है, सबसे कम कार्ड वाला सबसे कम और सबसे ऊंचा एक है।
  • प्ले इयूच्रे चरण 6 नामक छवि
    2
    स्कोर आगे निकलने के आधार पर पकड़ है। हर हावी हाथ में पांच दुकान हैं खेल समाप्त होता है जब दो जोड़े में से एक 10 अंक अर्जित करता है
  • जिस खिलाड़ी ने ट्रम्प को चुना है वह कम से कम 3 कुर्सियां ​​बनाकर एक बिंदु बनाते हैं, 2 अंक अगर वह कोट को जानता है (यानी वह सभी पांच बार ले जाता है)।
  • अन्यथा, विरोधी टीम 2 अंक प्राप्त करती है उन्होंने प्रतियोगियों को सफलतापूर्वक पारित किया है
  • जिस खिलाड़ी ने ट्रम्प सूट को नामांकित किया है या स्वीकार किया है वह अकेले जाने का निर्णय भी ले सकता है (सावधान रहना, उसके पास वास्तव में अच्छा कार्ड होना चाहिए)। अगर उसने ऐसा करने का फैसला किया और एक कोट बनाने में कामयाब रहे, तो उनकी टीम को एक बार में 4 अंक मिलेगा।
  • प्ले इयूच्रे चरण 7 नामक छवि
    3
    अनुमान करें कि आपके पार्टनर को कौन-से कार्ड पकड़ सकता है। यदि आपके साथी ने पहले से उनमें से एक को रोल किया है तो जीतने वाली कार्ड खेलें से बचें - आपकी टीम आपकी मदद के बिना हाथ भी ले जाएगी। यदि आप अपने साथी से पहले कर्तव्य पर हैं और आपके पास एक अच्छा कार्ड है, तो इसे टेबल पर रखना बेहतर होगा, ताकि आपका साथी अगले चाल के लिए अपनी जीत की ओर से बचा सके। अगर आपके हाथ में बहुत अच्छे कार्ड हैं, तो अवसर पर विचार करें "अकेले जाओ"।
  • यदि खिलाड़ियों में से एक यह निर्धारित करता है कि उन्हें अच्छे कार्ड प्राप्त हुए हैं, तो इतना है कि उन्हें यकीन है कि सभी 5 को अपना बनाना चाहिए, तो वह "अकेले जाओ" (यह आम तौर पर तब होता है जब खिलाड़ी के पास ट्रम्प जैक, एक इक्का और हाथ में एक और हाई ट्रम्प कार्ड है, जिसे आपको सभी चाल घर ले जाने का एक अच्छा मौका देना चाहिए)। इस मामले में, पार्टनर खेल छोड़ देता है। जब पहली कार्ड एड़ी कर दिया जाता है और खिलाड़ियों को स्वीकार करते हैं कि क्या करने के लिए या पारित कार्ड सूट श्रेष्ठ माना जाता के रूप में, अगर किसी ने अभी तक स्वीकार कर लिया है की घोषणा कर रहे हैं और यह तुम्हारी बारी है, तो आप एक ही समय में घोषित करना चाहिए आप तुरुप के रूप में है कि सूट स्वागत करते हैं और "तुम अकेले जाओगे"। खेल सामान्य रूप से प्राप्त होता है, लेकिन यदि वह खिलाड़ी जो अकेले ही जीतता है तो 5 टीमों की टीम 4 अंकों की कमाई करती है। यदि वह 4-1 या 3-2 जीतता है, तो वह केवल एक बिंदु ले जाएगा
  • भाग 3

    खेल के चरण
    प्ले इयूच्रे चरण 8 नामक छवि
    1
    कार्ड वितरित करें जैसा कि पहले कहा गया है, टेबल के चारों ओर बैठकर डीलर चुनें। डीलर प्रत्येक खिलाड़ी को 5 कार्ड का सौदा करेगा और मेज पर एड़ी को जगह देगा।



  • प्ले इयूच्रे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    कार्ड को सभी खिलाड़ियों को दिखाने के लिए एड़ी के शीर्ष पर देखें। डीलर के बाईं, दक्षिणावर्त करने के लिए बैठे व्यक्ति के साथ शुरू, और बदले में, प्रत्येक भागीदार को स्वीकार करने या हवा दी की तुरुप का खर्च कर सकते हैं: एक बार एक खिलाड़ी को स्वीकार करता है, हाथ शुरू होता है (यदि नहीं, एक नया सूट के साथ दौरे दोहराने)।
  • यदि खिलाड़ी सूट को ट्रम्प के रूप में स्वीकार करना चाहता है, तो वह "स्वीकार" कहेंगे।
  • यदि खिलाड़ी उस सूट को ट्रम्प के रूप में घोषित नहीं करना चाहता है, तो वह "पास" कहता है या मेज पर अपनी मुट्ठी के साथ दस्तक देता है।
  • प्ले इयूच्रे चरण 10 नामक छवि
    3
    जब कोई खिलाड़ी ट्रम्प की घोषणा करता है, तो डीलर एड़ी के ऊपर उजागर कार्ड लेता है और उसे अपने एक, कवर (आमतौर पर गैर-ट्रंप बीज का एक कम कार्ड) के साथ बदल देता है। यदि सभी पास, एड़ी के शीर्ष पर कार्ड कवर किया जाएगा और घोषणाओं के दूसरे दौर के साथ पीछा किया जाएगा। दूसरे दौर के दौरान, प्रत्येक ट्रम्प के एक नए बीज को पास कर सकते हैं या नाम दे सकते हैं, लेकिन डीलर द्वारा खोजे गए पहले कार्ड के बीज से अलग। अगर दूसरे दौर में ट्रम्प की स्थापना के बिना भी बंद हो जाता है, तो डीलर की बाईं ओर खिलाड़ी नया डीलर बन जाएगा और कार्ड को मिलाकर एक नया डिस्ट्रीब्यूशन करना होगा।
  • अगर आपके पास अच्छे कार्ड हैं तो केवल एक ट्रम्प को स्वीकार या घोषित करना अच्छा अभ्यास है अन्यथा, कम प्रोफ़ाइल रखना बेहतर होगा
  • प्ले इयूच्रे चरण 11 नामक छवि
    4
    खिलाड़ी के बाईं ओर डीलर को प्रारंभ करें। उत्तर देने के लिए एक दायित्व है - बारी के पहले एक ही सूट का कार्ड खेलने के लिए आवश्यक है अगर किसी खिलाड़ी के पास उस सूट का कोई कार्ड नहीं है, तो वह एक ट्रम्प डालना चुन सकता है या यदि वह नहीं करता है, तो उसे किसी अन्य सूट के कार्ड से नीचे जाना होगा। सूट के उच्चतम मूल्य वाले कार्ड ने पहली जीत हासिल की, सिवाय इसके कि कोई भी खिलाड़ी ट्रम्प का उपयोग नहीं करता है मेज पर अधिक ट्रम्प के मामले में, उच्चतम कार्ड जीत जाता है।
  • यदि आप एक ऐसा कार्ड प्रदान करते हैं जो पहले हाथ से शुरू किए गए सूट का जवाब नहीं देता है, भले ही आपके पास उस सूट का एक कार्ड है, तो आपको स्वीकृति का खतरा होता है। यदि विरोधी खिलाड़ियों में से एक को पता चल गया कि आप धोखाधड़ी कर रहे हैं, तो उनकी टीम स्वतः दो अंक अर्जित करेगी। यदि आप अकेले जा रहे थे, तो आप को धोखा दिया गया था, दंड 4 अंक होगा।
  • प्ले इयूच्रे चरण 12 नामक छवि
    5
    बेतरतीब ढंग से नहीं खेलें, आपको रणनीति की आवश्यकता है चूंकि ओवरटेक के हर प्रकार कम है, इसलिए आपके कार्ड को याद रखना मुश्किल नहीं होगा। अपना हाथ खेलने से पहले अपने विरोधियों के हाथों में कार्डों को अनुमान लगाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, डीलर हमेशा अपने कार्ड को एड़ी के शीर्ष पर ट्रम्प कहते हैं: इसे भूलने की कोशिश न करें
  • यदि आप पहले हाथ में हैं और दो या अधिक trumps है, उन लोगों के साथ नीचे आओ हमेशा एक ट्रम्प प्रदान करें यदि आप समझते हैं कि आपका साथी अब इसे नहीं ले सकता - यह आपको यह समझने में भी मदद करेगा कि ट्रम्प कैसे वितरित किए जाते हैं। अन्यथा, अनुक्रमिक रूप से जाना मान लीजिए कि तस्वीरें ट्रम्प हैं - हुकुमों या फूलों के साथ गिरना सुनिश्चित करने की कोशिश करना।
  • ट्रम्प को संलग्न न करें। ओवरटेकिंग एक त्वरित गेम है - यदि आप धीरे धीरे आगे बढ़ते हैं, तो आप उनका उपयोग करने का अवसर खो देंगे। जब गेम कॉल होता है, तो तुरंत जवाब दें
  • प्ले इयूच्रे चरण 13 नामक छवि
    6
    स्कोर को मत भूलना जब एक टीम 9 अंक कहती है, तो संयुक्त राज्य अमेरिका में, यह है "खलिहान में"। महान स्कोर के साथ अपने स्कोर की घोषणा करें, क्योंकि जब एक टीम 9 अंकों तक पहुंची तो इसका मतलब यह है कि यह खेल जीतने के करीब है।
  • एक पुरानी अमेरिकी कस्टम टीम "खलिहान खिलाड़ियों में" में से एक है अंगूठे ओर इशारा करते हुए नीचे की ओर "स्तन" अनुकरण "दुहना" करने के लिए उसके साथी अनुमति देने के लिए साथ मुट्ठी में हाथ मिलाने।
  • प्ले इयूच्रे चरण 14 नामक छवि
    7
    अंतिम स्कोर की गणना करें पांच ओवरते हुए हाथ बहुत तेज हैं, इसलिए हाथ से स्कोर हाथ रखने के लिए सबसे अच्छा है। अंक रखने के लिए 6 वें और चौथे के कार्ड का उपयोग करें
  • खेल समाप्त होता है जब टीमों में से एक दस अंक अर्जित करता है फिर से खेलें, शायद जोड़ी बदलने की कोशिश कर रहा है, यदि टीम की क्षमता बहुत अधिक है।
  • टिप्स

    • कुछ अतिप्रभावी रूपों में जोकर शामिल हैं इस स्थिति में, यह सर्वोच्च कार्ड है - यह सब कुछ जीतता है

    चेतावनी

    • पैसे के लिए खेलते समय, आम तौर पर € 5-1 € -1 € या € 10 -2 € € 2 € से संकेत मिलता है और आगे बढ़ने के लिए। प्रत्येक अंक के लिए प्रति व्यक्ति प्रवेश शुल्क है पहला अंक दूसरा आंकड़ा अकेले जाने वाली जीत के लिए बाधा है और टीम को प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी से अकेले चलाए गए प्रत्येक फ्लिप के लिए एक यूरो प्राप्त करता है। तीसरे हिस्से में प्रत्येक व्यक्ति की जीत का उल्लेख है: हारने वाली टीम के दोनों खिलाड़ियों को प्रत्येक फ्लिप के लिए एक यूरो का भुगतान करना होगा जिसमें वे विरोधियों (यानी वे हार गए) से आगे निकल गए थे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ्रेंच कार्ड का एक गुच्छा
    • 4 खिलाड़ी
    • एक टेबल या एक सपाट सतह
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com