सॉलिटेयर घड़ी कैसे खेलें

सॉलिटेयर घड़ी क्लासिक सॉलिटेयर की एक सरल और मजेदार संस्करण है। अन्य समान संस्करणों की तरह, यह गेम एक खिलाड़ी के लिए है और यह कार्ड के एक डेक के साथ खेला जाता है। इसकी ख़ासियत यह है कि इसमें कोई रणनीति नहीं है और आपकी सफलता पूरी तरह भाग्य से जुड़ी होगी। खेलने के लिए, कार्ड वितरित करें, पूरे डेक का उपयोग करें और जानें कि कैसे जीतें।

कदम

भाग 1

गेम प्लान तैयार करें
प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 1 नामक छवि
1
यौगिक कार्ड का डेक इस गेम के लिए आप फ्रांसीसी कार्ड के किसी भी डेक का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए एक स्टोर में एक खरीद लें या एक घर पर पहले से ही चुनें। यह सुनिश्चित करने के लिए कार्डों की गणना करें कि सभी 52 उपस्थित हैं, अन्यथा आप जीतने में सक्षम नहीं होंगे। डेक को घसीटना और कार्ड वितरित करने के लिए तैयार। वैकल्पिक रूप से, अगर आपके पास कंप्यूटर और एक इंटरनेट कनेक्शन है, तो आप ऑनलाइन खेल सकते हैं।
  • प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक फ्लैट और चौड़ी सतह खोजें घड़ी सॉलिटेयर को पारंपरिक एक की तुलना में अधिक स्थान की आवश्यकता होती है। खेलने के लिए एक बड़ी सपाट सतह ढूंढें, जैसे डेस्क या टेबल आप मंजिल पर भी खेल सकते हैं, अगर आप अधिक स्थान चाहते हैं
  • प्ले क्लॉक पतिनेस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कार्ड वितरण शुरू करें सॉलिटेयर घड़ी कार्ड के लेआउट से उसका नाम लेती है, चार में से 12 बवासीर के चक्र में। इन 12 बंचों में से प्रत्येक को घड़ी संख्या में रखा जाना चाहिए: एक ढेर 12 बजे, एक बजे 1 बजे, एक बजे 2 बजे और इसी तरह। जब तक आप 4-कार्ड पैक पूरा नहीं करते, तब तक मंडल में 12 स्टैक्स में कवर कार्ड वितरित करें।
  • प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    बीच में शेष डेक की व्यवस्था करें 12 स्टैक बनाने के बाद, आपके पास चार कार्ड शेष होंगे। सर्कल के केंद्र में कवर किए गए कार्ड के तेरहवें गुच्छा रखें।
  • भाग 2

    डेक का उपयोग करें
    प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 5 नामक छवि
    1
    पहला कार्ड खेलें तेरहवीं केंद्रीय स्टैक में चार कार्ड्स होते हैं: एक को खोजने और डेक के शीर्ष पर रखें। यह निर्धारित करने के लिए कि आपको यह कहां रखनी है, कार्ड नंबर को देखो।
  • प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 6 नामक छवि
    2
    अपने नंबर के अनुसार कार्ड को स्टैक पर ले जाएं। उनकी संख्या के साथ जुड़े बैटरी में, 1 बजे स्थिति से शुरू की व्यवस्था कार्ड: 1 बजे ढेर में कुल्हाड़ियों, स्टैक में 2 बजे दो, 3 बजे ढेर में तीन, और इतने पर ऊपर से 10 आंकड़ों के ( पैदल सेना, रानी और राजा) क्रमशः 11, 12 और 13 में ढेर पर जाते हैं, या केंद्रीय एक होते हैं। जब आपने सही ढेर की पहचान की है, तो गुच्छा के नीचे खुला कार्ड स्लाइड करें।



  • प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 7 नामक छवि
    3
    निम्नलिखित कार्डों की जांच करें उस गुच्छा के उच्चतम कार्ड को चालू करें जहां आपने पिछले एक को रखा था। यह अगला कार्ड होगा जो आप खेलेंगे। इसे स्टैक में रखो जिसके लिए यह संबंधित है। उदाहरण के लिए, 7 हीरे में गुच्छा के नीचे सात हीरे को रखा जाना चाहिए। हुकुम की रानी 12 बजे को ढेर के नीचे रखी गई है।
  • प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 8 नामक छवि
    4
    कार्ड खोजने के लिए जारी रखें प्रत्येक कार्ड के लिए जिसे आप खोजते हैं और सही स्टैक में रखें, उसी स्टैक से संबंधित दूसरे रोल करें और गेम को जारी रखें। जल्दी से खेला जाने वाला सॉलिटेयर घड़ी ज्यादा मज़ेदार है, इसलिए कार्डों को व्यवस्थित करने की कोशिश करें जैसे ही आप समझते हैं कि आपको उन्हें कहां रखना है। जब तक आपके पास खोजने के लिए कोई और कार्ड नहीं है तब तक खेलें रखें
  • भाग 3

    गेम जीतें
    प्ले क्लॉक पतिनेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी कार्डों को खोजना जीतें यदि आपने आखिरी कार्ड की खोज की है और उसे खेला है, तो आप अपने सभी बक्से में सभी को रखा है, तो आप जीत गए हैं। सभी चार राजा सेंट्रल स्टैक में होंगे, 11 बजे ढेर में पैदल यात्री, 6 बजे ढेर में सभी छः और इतने पर। कार्ड घसीटना और एक और हाथ खेलना
  • प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 10 नामक छवि
    2
    अगर आप सभी कार्ड नहीं खोज पा रहे हैं तो आप खो देते हैं यदि खेल के अंत में आप सभी चार राजाओं की खोज करते हैं, लेकिन कुछ अन्य कार्ड अब भी कवर किए गए हैं, तो आप गेम खो चुके हैं। घड़ी की सॉलिटेयर शुद्ध भाग्य का एक खेल है, इसलिए बहुत निराश महसूस न करें। डेक को अच्छी तरह से फेरें और पुनः प्रयास करें।
  • प्ले क्लॉक पैतिन्स स्टेप 11 नामक छवि
    3
    रणनीति के बारे में चिंता मत करो अन्य सॉलिटेयर संस्करणों के विपरीत, रणनीति घड़ी संस्करण में कोई भूमिका नहीं निभाती है। कार्ड का क्रम पूरी तरह से मौका के लिए छोड़ दिया जाता है और केवल अपने आरंभिक वितरण से ही प्रभावित होता है। वास्तव में, आपके पास जीतने के लिए 13 पर एक मौका है: आपके द्वारा बनाई गई गुच्छा की सटीक संख्या
  • टिप्स

    • यह गेम बहुत सरल है, इसलिए आप इसे बच्चों के नंबर और कार्ड गेम को पढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप बैटरी के बीच पर्याप्त स्थान छोड़ दें। यदि वे बहुत करीब थे, तो आप उन्हें भ्रमित कर सकते हैं और खेल को बर्बाद कर सकते हैं।
    • घड़ी सॉलिटेयर के कोई रूप नहीं हैं, लेकिन कई अन्य solitaires केवल भाग्य पर आधारित हैं। जब घड़ी आप को उजागर करती है, तो इन अन्य संस्करणों को जानें
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com