टेक्सास होल्ड में एम्स्टर्ड और कार्ड कैसे दें?

यदि आप एक गंभीर पोकर खिलाड़ी हैं, तो आप टेक्सास होल्डम में कार्डों को मिश्रण और वितरित करने के बारे में जानना चाहेंगे। एक घर के खेल में, आप संभवत: किसी पेशेवर डीलर के रूप में कार्ड नहीं देंगे, लेकिन आप अपनी तकनीक का अनुकरण करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर सकते हैं। इन चरणों और युक्तियों का अभ्यास करने के बाद, आप घर के खेल में कारकों को प्रभावी ढंग से मिश्रण और दे सकेंगे। यह आपको मेज पर दोस्तों और समस्याओं के बीच झगड़े को कम करने की अनुमति देगा।

कदम

1
कार्ड देने से पहले हिलाओ। एक पेशेवर डीलर की पहली चीज डेक प्रशंसक है और यह सुनिश्चित करने के लिए कार्डों का निरीक्षण करती है कि वे सब वहाँ हैं फिर, कार्डों को नीचे मुड़ें और उन्हें मिश्रण करें। आपको यह भी जांचना होगा कि सभी कार्ड वापस समान हैं। अब उन्हें समूह और उन्हें मिश्रण।
  • 2
    दो बार मिश्रण करने के बाद, आकार डेक एक हाथ से डेक पकड़ो डेक के पहले तीसरे को दूर करने के लिए दूसरी तरफ इस्तेमाल करें और इसे टेबल पर रखें। फिर मध्य भाग लें और उसे टेबल पर रखें। आखिरकार आखिरी तीसरे के साथ डेक को दूसरों के ऊपर पूरा करें अब कार्ड फिर से मिश्रण करें
  • 3
    सफेद पृष्ठभूमि के कागज पर डेक काट और कार्ड देने के लिए तैयार हो जाओ।
  • 4
    अंधा को टेबल पर डाल दिए जाने के बाद, प्रत्येक खिलाड़ी को दो छेद कार्ड दें, डीलर बटन पर अगले व्यक्ति (घड़ी की दिशा) से शुरू करें
  • 5
    ध्यान दें: सट्टेबाजी के चार दौर होंगे। प्रत्येक स्पिन के दौरान, उन सभी कार्डों को स्थानांतरित करें, जिनमें "घास का ढेर" हाथ के नीचे जिसके साथ आप डेक (लो ठूंठ)। जब प्रत्येक दौर पूरा हो जाता है, तो डीलर सभी चीपों को एक ढेर के बीच में या दाईं ओर (या बाएं, यदि वह अपने दाहिने हाथ से डेक रखता है) स्थानांतरित करता है (बर्तन, या पॉट)। दांव हमेशा एक घड़ी की दिशा में डीलर के बाद बैठा खिलाड़ी से शुरू करते हैं, और तब तक जारी रखें जब तक कि सभी खिलाड़ियों ने पारित नहीं किया हो या बढ़त सहित पूरे शर्त को बुलाया।
  • 6
    राउंड 1 (प्रीफ्लोप): दांव बड़े अंधा के बाद खिलाड़ी द्वारा दक्षिणावर्त प्रारंभ करता है प्रत्येक खिलाड़ी निम्न कर सकते हैं: 1. बड़े अंधा की राशि को कम से कम 2 को बुलाओ उसका हाथ पास करें 3 तालिका के नियमों के अनुसार, शर्त बढ़ाएं।



  • 7
    टूर 2 (फ्लॉप): डीलर डेक के पहला कार्ड लेता है और जलता है, प्लेट के नीचे कवर किया गया यह एक प्रोटोकॉल नियम है, जो कार्ड की यादृच्छिकता को प्रभावित नहीं करता है। हालांकि, यह खिलाड़ियों को स्कोरिंग और धोखाधड़ी से रोकने के लिए मदद करता है। डीलर तब टेबल पर तीन कार्ड रखता है। सट्टेबाजी का एक और दौर शुरू हो जाएगा
  • 8
    मुड़ें 3 (टर्न): इस मामले में डीलर भी एक कार्ड को जलता है और मेज पर एक और कार्ड डालता है। सट्टेबाजी का एक और दौर शुरू हो जाएगा
  • 9
    टूर 4 (नदी): डीलर फिर से एक कार्ड को जलता है और पांचवें और अंतिम कार्ड को मेज पर रखता है। खिलाड़ियों के हाथों को प्रकट करने से पहले यह सट्टेबाजी का अंतिम दौर होगा।
  • 10
    तसलीम: सट्टेबाजी या नदी की जांच करने के बाद, खिलाड़ियों को बर्तन में शेष अपने हाथ दिखाना होगा या उन्हें पास करना होगा। परंपरागत रूप से, शर्त लगाने या बढ़ाए जाने वाले अंतिम व्यक्ति को अपना हाथ पहले दिखाना होगा ... अगर आखिरी गोद पर दांव लगाए गए थे यदि हर कोई पिछली गोद में जांच करता है, तो सबसे पहले दिखाएगा डीलर बटन के बाईं ओर खिलाड़ी होगा।
  • 11
    सबसे अच्छा हाथ से खिलाड़ी पॉट जीतता है घोषित करें जो विजेता हाथ है, और सभी हारने वालों के कार्ड ले लो। विजेता की ओर की थाली पुश करें सेब छोड़ दो बोर्ड) और विजेता के हाथ का सामना करना पड़ता है जैसा कि आप बर्तन धक्का यह कदम बहुत तेज़ी से न करें सुनिश्चित करें कि हर कोई देखता है कि वह जीतने वाला हाथ है, ताकि कोई झगड़े न हो। मेज पर बैठे सभी लोगों ने बर्तन में भाग लिया है या नहीं, डीलर को सही करने का अधिकार नहीं है। यह कुछ भी निजी नहीं है, लेकिन गलतियों से बचने के लिए केवल एक उपाय है
  • टिप्स

    • खिलाड़ियों को अपने पैकेट को उनके सामने रखने के लिए याद दिलाएं और तालिका के मध्य में नहीं। इस तरह से दांव याद रखना आसान होगा। जब एक सट्टेबाजी का दौर खत्म हो जाता है, तो डीलर सभी चिप्स को तालिका के केंद्र में ले जा सकता है।
    • होल्डम में 4 सट्टेबाजी के दौर और 3 जले हुए कार्ड हैं
    • मूल मिश्रण है: मिश्रित, मिश्रित, कट, मिश्रित। इस तकनीक का उपयोग पोकर उद्योग में किया जाता है। यदि आप कट का उपयोग नहीं करते हैं, तो इसे पांच या अधिक बार मिलाएं
    • यदि आप डीलरों जैसे कार्ड को फेरबदल नहीं करना चाहते हैं, तो यह समस्या नहीं है सुनिश्चित करें कि आप कम से कम चार या पांच गुना कार्ड अच्छी तरह से मिश्रण करते हैं।
    • खेल को गति देने के लिए, अलग-अलग रंग की पीठ के साथ दो डेक का इस्तेमाल करना उपयोगी है। डेक के साथ एक हाथ खेलते समय, आप अगले डीलर से अन्य खिलाड़ी मिश्रण कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • घर के खेल में विचार करने के लिए एक अन्य तत्व चिप्स के खिलाड़ियों को खिलाता है। जो लोग विजेता की ओर पॉट धक्का देते हैं, वे हमेशा अपने हथेलियों को एक-दूसरे की तरफ मुड़कर देखना चाहिए कि उन्होंने कोई चीज नहीं ली है। यह दोस्तों के बीच भी एक मानक अभ्यास है पेशेवर डीलरों को इसे सभी लाइव मैचों में करना चाहिए। टूर्नामेंट में एक पेशेवर डीलर को टूर्नामेंट चिप्स लेने का कोई कारण नहीं होगा, लेकिन घर के खेल में आप इस तरह से सभी ईमानदारी के सवालों से बचना होगा।
    • सभी कार्ड टेबल पर बने रहें और हर समय सभी खिलाड़ियों को देखते हुए अच्छी तरह से। इस तरह आप खिलाड़ियों को छिपाने, आदान-प्रदान या स्कोरिंग से रोकेंगे।
    • फ्लॉप, मोड़ और नदी से पहले एक कार्ड जलाकर धोखा देती है। पत्ते जलाए जाते हैं क्योंकि कई उच्च स्तरीय पेशेवर खिलाड़ी कुछ कार्डों के पीछे थोड़ा सा कार्ड लगाते थे, जो कार्डों पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए खेलते थे। इसी तरह, गेम में जहां डीलर खेलता है, यह एक और खिलाड़ी के लिए कार्ड को फेर लेना और दूसरे खिलाड़ी को डेक उठाना अच्छा अभ्यास है। यह आपको कई बेरियम तकनीकों को रोकने के लिए अनुमति देता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 कार्डों का एक सामान्य डेक
    • पोकर चिप्स
    • डीलर के बटन यहां तक ​​कि अगर यह जरूरी नहीं है, तो यह समझने के लिए एक उपयोगी उपकरण है कि अगले हाथ में डीलर को किसने करना होगा। यदि आपके पास डीलर बटन नहीं है, तो आप किसी भी बड़े सिक्का का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक काटने कागज डेक के अंतिम कार्ड को खिलाड़ियों को दिखाई देने से रोकने के लिए यह उपयोगी है। । यदि आपके पास एक सफेद कट कार्ड नहीं है, तो आप एक जोकर का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com