कम अजीब कैसे होना चाहिए

क्या आप उस लड़की को, जो गलती से लोगों से भरे कमरे के सामने कांच के दरवाज़े पर चलते हैं, या उस लड़के को जो उसके कुचलने के लिए चिंतित थे और कंकड़ों के संग्रह के बारे में बात कर रहे थे? यदि हां, तो चिंता न करें: अस्वस्थता जीवन का हिस्सा है, और एक निश्चित बिंदु पर हर कोई इस बात से चिंतित है कि कम अनाड़ी महसूस करने के लिए कैसे। यदि आप अपने आप पर कम ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और आप अपने सामाजिक संबंधों में सुधार करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

सामान्य में कम गर्भवती होने के नाते
छवि कम रहना अजीब कदम 1
1
वहाँ जाओ यदि आप वास्तव में अपने पड़ोसी को ठीक से नमस्कार करने के बारे में जानने के लिए भी बेहद अनावश्यक महसूस करते हैं, तो शायद आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह स्वयं को वहां से बाहर रखती है "अधिक" दूसरों के साथ बातचीत करने का समय और फिर भी, जितना अधिक समय आप दूसरों के साथ बिताते हैं, उतना ही आप सामाजिक रूप से आसानी से महसूस करेंगे, और आप कहने या गलत काम करने के बारे में कम चिंतित महसूस करेंगे। इसे एक लक्ष्य बनाएं, दूसरों के साथ अधिक समय बिताने के लिए और घर पर कम समय बचे।
  • अलग-अलग सामाजिक संदर्भों जैसे स्कूल पत्रिका, टेनिस टीम या एक युवा समूह से अलग-अलग लोगों से मिलें और विभिन्न हितों और विभिन्न अनुभवों के लोगों के साथ रहने का तरीका जानें।
  • यदि आप किसी समूह के वातावरण में नहीं होना चाहते हैं, तो किसी मित्र या परिचित को कॉफी या छोटे से बाहर निकलने के लिए आमंत्रित करें। किसी व्यक्ति के स्तर पर व्यक्तियों के बारे में सीखना आपको उस विश्वास को बनाने में मदद कर सकता है जो किसी समूह में बाहर निकल सके।
  • चुप मत हो यदि आप लोगों से भरे कमरे में हैं तो आपको असहज महसूस करने की आवश्यकता भी नहीं हो सकती है यहां तक ​​कि अगर आपको प्रोम रानी बनने की कोशिश न करने पर भी, यदि आप शर्मीले या अजीब हैं, तो थोड़ी अधिक बात करने की कोशिश करें और अपनी उपस्थिति बताएं, ताकि आप लोगों के साथ बातचीत करने में अधिक सहज रहें। ।
  • इमेज का शीर्षक कम रहना अजीब कदम 2
    2
    दूसरों को क्या मायने रखता है - या इस तरह दिखने के बारे में सोचना बंद करो यद्यपि किसी के लिए यह असंभव है, यहां तक ​​कि जस्टिन बीबर या ब्रैड पिट, लोगों के बारे में सोचना रोकने के लिए, आप अभी भी दूसरों के बारे में क्या सोचते हैं, इस बारे में कम रुचि रखने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप कुछ गलत करने के विचार में पंगु बना रहे हैं क्योंकि आप अपने आसपास किसी को नाराज, परेशान या परेशान नहीं करना चाहते हैं, तो आप कभी भी अपने सामाजिक अस्वस्थता को दूर नहीं कर पाएंगे।
  • अगली बार जब आप किसी से बात करते हैं, तो अपने आप से कहें कि आप बहादुर होने का खतरा ले रहे हैं, और कुछ भी नहीं करने के बजाए ऐसा होने पर प्रतिक्रिया प्राप्त करना बेहतर होगा।
  • दूसरों को यह भी पता है कि यदि आप उनके बारे में सोचते हैं, तो आप क्या सोचते हैं, अगर आप हमेशा उनसे पूछते हैं कि वे क्या सोचते हैं। अगर आप हमेशा चीजें पसंद करते हैं, "क्या आपको लगता है कि मेरा नया केश बेकार है?" या "क्या आपको लगता है कि मुझे सेलो बजाना बंद कर देना चाहिए?", तो ऐसा प्रतीत होगा कि आपके पास अपने विचार नहीं हैं
  • यदि आप दूसरों के बारे में चिंता करने से रोकते हैं, तो आप अपने आत्मसम्मान और पहचान की भावना को विकसित करने के लिए सड़क पर होंगे। अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कार्य करना और उन चीजों को करना जो आपके लिए पसंद हैं, अपने आसपास के लोगों को प्रसन्न करने से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
  • दूसरों को देखने न दें कि आप खिड़की में अपने प्रतिबिंब की तलाश कर रहे हैं या खुद को आईने में देख रहे हैं। यह केवल आपको अपनी छवि पर हाइपर-फ़ोकस दिखाएगा
  • छवि कम होना अजीब कदम 3
    3
    अपने आत्मसम्मान का विकास करें यहां तक ​​कि अगर आत्मसम्मान के विकास की तुलना में आसान कहा गया है, तो आपको अपने व्यक्तिगत मूल्य को सुधारने पर काम करना चाहिए, अगर आप कम आत्म-सचेत होना चाहते हैं अजीब होने का एक हिस्सा यह है कि यह महसूस करने के कारण है "आप ऐसा नहीं कर सकते"और आप नहीं जानते कि चारों ओर के अन्य लोगों के साथ कैसे कार्य करना है, जो कि क्या करना है पता करने के लिए। ठीक है, जब तक आप यह नहीं देखते कि आप अपने आस-पास के अन्य लोगों से भी बदतर नहीं हैं, तो आप दूसरों के साथ एक निष्पक्ष खेल मैदान पर बातचीत करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • जिन चीज़ों से आप प्यार करते हैं, उन पर गर्व होना। यदि आप क्लासिक भावुक फिल्मों से प्यार करते हैं, या आप हवाई जहाज के मॉडल बनाना या चलाना पसंद करते हैं, तो आपको अपनी पहचान की भावना में सुधार करने के लिए इन चीज़ों को करने में समय बिताना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर वहाँ कोई अलमारी या बाल कटवाने है कि वास्तव में आप आत्मसम्मान महसूस कर सकते हैं, एक शॉवर लेने के लिए समय ले लो, अपने आप को सुंदर बनाने और दुनिया के लिए एक शानदार चेहरे की पेशकश आप सुनिश्चित करने के लिए बेहतर महसूस कर देगा
  • उन लोगों के साथ घूमते हैं जो आपको बेहतर महसूस करते हैं और उन लोगों के साथ नहीं जो आपको नीचे फेंक देते हैं कारणों का एक हिस्सा जो आपको अपने बारे में अच्छा लगता है, यह हो सकता है कि दूसरों के साथ घबराहट की भावना इस तथ्य पर निर्भर करती है कि जिन लोगों के साथ आप हैं, वे आपको महसूस नहीं करते हैं
  • इमेज का शीर्षक कम होना अजीब कदम 4
    4
    सामाजिक मानदंडों की महारत हासिल करें एक और कारण है कि लोगों को शर्मिंदगी महसूस होती है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे किसी स्थिति में व्यवहार करने के बारे में नहीं जानते हैं, और हमेशा स्वयं सामाजिक नियमों के संबंध में कुछ अशिक्षित या अनुचित बोलते हैं। ठीक है, एक निर्देश पुस्तिका नहीं है जो आपको सही तरीके से सामाजिक मानदंडों को समझने और कम अजीब कैसे हो सकती है, लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप सामाजिक आदतों के लिए कर सकते हैं:
  • यदि आपके पास मित्र या असाधारण सामाजिक कौशल के साथ एक परिचित है, तो उस व्यक्ति के साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें कि वे कैसे व्यवहार करते हैं।
  • यदि आपने ऐसा कुछ किया जो वास्तव में किसी को नफरत करता है या वह सिर्फ एक सामाजिक विफलता है, तो ध्यान दें तो अगली बार जब आप गलतियों से बच सकते हैं
  • एक स्थिति की गतिशीलता जानने के लिए जानें, इसमें डाइविंग से पहले यदि लोग किसी समूह में मजाक कर रहे हैं, तो यह मुश्किल गणित कार्य के बारे में बात करने का समय नहीं है। दूसरी ओर, यदि कोई व्यक्ति अपने रिश्ते खत्म होने के बाद कितना दुखी होता है, तो यह कहने का समय नहीं है कि एक धक्का दिया मजाक।
  • छवि कम रहो अजीब कदम 5
    5
    अपने अजीबता को स्वीकार करें आपको जेम्स डीन की तरह ठंडा होना जरूरी नहीं है क्योंकि लोग आपको प्यार करते हैं वास्तव में, आप पर अजीब, बुरे और उल्टी हुई भोजन होने वाली चीजें हैं जो आप को पसंद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने सामाजिक कौशल को सुधारने के लिए काम कर सकते हैं, तो आपको अतिरंजित होने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, या लोगों को लगता है कि आप स्वयं नहीं हैं। तुम्हारी बेरहमी को स्वीकार करना इसका मतलब यह नहीं है "मैं बहुत अनाड़ी हूँ!" हर दो सेकंड - इसका अर्थ है कि सामाजिक अनुग्रह की आपकी छिटपुट कमी के साथ आसानी से रहना।
  • खुद पर हंसना सीखो इससे लोगों को आपके आस-पास और अधिक सहज महसूस होगा और आपको यह स्वीकार करने में प्रसन्नता होगी कि आप अपूर्ण हैं।
  • सही स्वर में, समय-समय पर थोड़ी देर के लिए स्वयं को स्वयं पर आरोप लगाने की आवश्यकता नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा अपने आप में कुछ और फैल जाते हैं और किसी ने अपनी पैंट पर बड़े अनाड़ी केचप के दाग पर इशारा किया है, तो बस कहना है "मेरा विश्वास करो, यह आम तौर पर बदतर है"शर्मिंदा और असुविधाजनक दिखने के बजाय
  • इमेज का शीर्षक कम रहना अजीब कदम 6
    6
    भी पकड़े मत जाओ या बहुत देर हो चुकी है यद्यपि यह थोड़ा महत्व का लग सकता है, हालांकि बहुत से सामाजिक अस्वस्थता गलत समय से आता है। यदि मुझे सुपर-शुरुआती मिलना पड़ता है और मैं हमेशा सबसे पहले एक था, तो आप लगाए रह सकते हैं और बिना कहने के आयोजक से बात कर सकते हैं, या आप खुद को मौके पर रखना चाहते हैं। दूसरी ओर, यदि आप एक घटना में बहुत देर तक आते हैं, तो हर कोई पहले से ही सामाजिक गतिशीलता विकसित कर लेगा और बातचीत में प्रवेश करना अधिक मुश्किल हो सकता है।
  • यदि आप किसी पार्टी में जाते हैं, तो ठीक समय पर होकर आपको बहुत ज्यादा उत्सुकता दिखाई दे सकती है। कम से कम पंद्रह मिनट बाद, यदि कोई कठोर शेड्यूल नहीं है, बेशक, देर मत प्राप्त करें यदि यह कठोर लग सकता है।
  • विधि 2

    दूसरों के साथ कम अनाड़ी बनें
    छवि कम रहो अजीब कदम 7
    1
    रुचिकर रहें - दिलचस्प न हों जब आप नए लोगों से मिलते हैं तो यह एक सुनहरा नियम है अखबार अजीब तथ्य को दर्ज करने के लिए इच्छुक से ग्रस्त हो या आप अपने गहरे प्राच्य भोजन संस्कृति के साथ अपने नए ज्ञान को प्रभावित करना चाहते हैं, लेकिन आप सकारात्मक सामाजिक रिश्तों अन्य व्यक्ति के जीवन पर इन हितों ध्यान देना चाहिए, न कि बात कर रखने के लिए चाहते हैं, तो आप में से वार्तालाप की शुरुआत में घुसपैठ किए बिना ब्याज दिखाने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
    • यदि व्यक्ति कोई पुस्तक पढ़ता है, तो उन्हें पूछें कि क्या उन्हें पसंद है।
    • अगर कोई व्यक्ति किसी विश्वविद्यालय या दूसरे के नाम के साथ एक स्वेटर पहनता है और आप इसके बारे में कुछ जानते हैं, तो उस व्यक्ति से पूछिए कि वह वहां गई थी और क्या सोचती है, उसके बारे में बात करें।
    • यदि आप किसी के सामने होते हैं, तो आप उस व्यक्ति के हितों के बारे में बातचीत शुरू कर सकते हैं
    • सप्ताहांत के लिए अपनी परियोजनाओं के व्यक्ति से पूछें
  • इमेज का शीर्षक कम कम अजीब कदम 8
    2
    ध्यान से पूछे जाने वाले प्रश्न पूछें और उत्तर के लिए अधिक संभावनाएं छोड़ दें। यदि कोई व्यक्ति आपके बारे में परवाह करता है, तो न सिर्फ पूछें कि आपके सिर में क्या हो रहा है या व्यक्ति आपको खरा उतरता है - या यहां तक ​​कि असभ्य भी। ऐसे प्रश्न पूछें जो एक लंबा उत्तर ले सकते हैं और दिखा सकते हैं कि आप दूसरे व्यक्ति को जानने के लिए कुछ प्रयास कर रहे हैं। ऐसे सवाल न पूछें, जिनके पास एक सरल जवाब है "हां" या "नहीं", जब तक कि आपके पास पहले से कोई तत्काल अनुसरण नहीं किया गया हो। कुछ तरीके ठीक से पूछने के लिए यहां दिए गए हैं:
  • "सुंदर टेनिस रैकेट आप कब खेल रहे हैं?"
  • "पाओला हमेशा सर्वश्रेष्ठ दलों को देता है यह कैसे है कि आप इसे जानते हैं?"
  • "मुझे यह पसंद है फु मैटिया पास्कल. क्या आप आनंद या अध्ययन के लिए पढ़ते हैं? आप क्या सोचते हैं?"
  • "संकाय के लिए प्रवेश परीक्षा के बारे में आप क्या सोचते हैं? मैं अब भी विश्वास नहीं कर सकता कि यह इतना मुश्किल था"।
  • इमेज का शीर्षक, कम कम अजीब कदम 9
    3



    बातचीत की कला मास्टर. नए लोगों से मिलने के लिए, आपको इस बारे में बात करने की कला में मास्टर होना चाहिए और वह इस बारे में बात कर रहे हैं और वह स्वयं एक मूर्खतापूर्ण चीज की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तव में आप एक व्यक्ति को जानते हैं और आपको बातचीत में और अधिक रोचक चीजों के बारे में बात करने की स्थिति में रखता है, जैसा कि बातचीत बढ़ती है। इस बारे में बात करना और इसका मतलब है कि वार्तालाप को बनाए रखने में सक्षम होने के लिए, एक विषय से दूसरे विषय में लिंक बनाना सीखना, और सामाजिक नियमों को समझने के लिए जो हमें वाकई बात करने के लिए वास्तव में क्या बात करना चाहते हैं। चूंकि आप चैट करने का प्रयास करते हैं, यहां कुछ बातें ध्यान में रखनी हैं:
  • व्यक्ति को आसानी से रखो आप इसे मुस्कुरा कर सकते हैं, बहुत करीब नहीं मिल रहा है, और यह सब आपका ध्यान दे।
  • अपने बारे में कुछ सरल कहें कहें कि आप रोम में बड़े बास्केट बॉल गेम देखना पसंद करते हैं, या आपका पसंदीदा विषय इतिहास है - व्यवहार में, दूसरे व्यक्ति को कुछ के बारे में बात करने के लिए कुछ देना।
  • एक अच्छा श्रोता रहो अगर व्यक्ति कहता है एन पासेंट बहन के लिए, आप बात को बदल सकते हैं और इस विषय पर वापस जा सकते हैं, अगर भाई की बात आती है - तो आप कह सकते हैं "आपने कहा था कि आपके पास एक बहन है क्या आप वही उम्र हैं?" और वह व्यक्ति इस तथ्य से प्रभावित होगा कि आप इसे याद करते हैं।
  • व्यक्ति को शामिल करना सुनिश्चित करें कि आप सवाल पूछ रहे हैं और आप चुटकुले में बिना किसी दबदबे के या अन्य के साथ पूरी बातचीत को छोड़कर बातचीत संभालने वाले हैं
  • कम से कम अजीब कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पहले निजी मामलों से बचें जैसा कि आप और दूसरे व्यक्ति एक दूसरे को जानना शुरू करते हैं, आप अधिक व्यक्तिगत विषयों के बारे में बात करना शुरू कर सकते हैं। शुरुआत में, हालांकि, आप से दूर रहने के लिए बेहतर है, या अन्य व्यक्ति को असुविधाजनक महसूस करने का जोखिम। एक कारण है कि लोग अशिष्ट महसूस करते हैं क्योंकि वे बातचीत का विषय लेते हैं जिससे दूसरों को असहज महसूस होता है, लेकिन वे वास्तव में क्यों नहीं समझते हैं जब आप पहली बार किसी से बात करते हैं तो यहां से बचने के कुछ विषय हैं:
  • भावनात्मक रिश्तों के भारी निष्कर्ष।
  • एक प्यार की मौत
  • यौन अनुभव
  • स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं
  • गहरी आंतरिक संघर्ष
  • शर्मनाक क्षण
  • छवि कम रहें अजीब कदम 11
    5
    बहुत सारी चीज़ें साझा न करें यदि आप बहुत सी चीज़ें साझा करते हैं, तो आप बहुत निजी बन जाते हैं आप एक अजीब व्यक्ति हो सकते हैं जो देखता है कि दूसरे के पास कुछ नहीं कहना है, और फिर बिना किसी रुकावट के बोलकर क्षतिपूर्ति की जा सकती है, फिर पूछना: "लेकिन मैंने अपनी दादी की ब्रोन्काइटिस के बारे में कैसे बात की?"। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि कुछ भी जो दिमाग में आता है, तो बातचीत को जारी रख सकते हैं, सच बता सकते हैं कि ब्रेक लेना बेहतर है और वार्तालाप को अधिक उत्साहपूर्वक निर्देशित करना है। यहां कुछ अन्य चीजें हैं जिन्हें आप थोड़ा सा जानते हैं, जब तक कि आप बहुत अधिक साझा करने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, इसका उल्लेख नहीं करना चाहिए:
  • आपकी गहरी आकांक्षाएं
  • माता-पिता के साथ आपका रूढ़िवादी संघर्ष
  • आपका दुखी बचपन
  • उदासी, अकेलापन, अलगाव, या किसी अन्य नकारात्मक भावना की आपकी भावनाओं
  • अपने हाथ पर उस अजीब दाने
  • जब तुम इतनी नशे में थे तो फेंक दिया।
  • कम से कम अजीब कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    समझने की कोशिश करें कि दूसरे व्यक्ति को कैसे अपमानित करने से बचें आपको समझना चाहिए कि व्यक्ति आपके सामने कैसे है, इससे पहले कि आप अपने सबसे मजाक उड़ाते हैं या किसी पिछली पार्टी या सरकार की आलोचना करना शुरू करते हैं। याद रखें कि हर कोई अलग है, और यह कि हर कोई राजनीति, धर्म या यहां तक ​​कि खेल के बारे में आपकी राय साझा नहीं करता है याद रखें कि आप और दूसरा आपके सामाजिक चक्र में समान हो सकते हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि दूसरे व्यक्ति के पास आपके आस-पास के सभी लोगों के बारे में समान विचार हैं। किसी नए व्यक्ति को अपमान न करने से बचने के लिए यहां कुछ विषय हैं:
  • कोई भी धक्का दिया मजाक
  • पिछले या वर्तमान सरकार की भारी आलोचना
  • भगवान की अविश्वनीय / असंभव अस्तित्व पर टिप्पणी
  • किसी व्यक्ति की आलोचना, जिसे आप दोनों जानते हैं
  • एक स्पोर्ट्स टीम के सभी प्रशंसकों की आलोचना "कम" कि शायद अन्य व्यक्ति पसंद करते हैं
  • गपशप है कि आप लोगों के एक मंडली के साथ साझा करते हैं
  • कोई भी सामान्य टिप्पणी जो दूसरे के बारे में सोचती है: "इस टिप्पणी को समझने में सक्षम होने के लिए मुझे इस व्यक्ति को जानना होगा ..."।
  • विधि 3

    किसी के साथ कम ख़राब रहें
    छवि कम रहना अजीब कदम 13
    1
    बहुत चिंतित मत हो अपने दोस्तों के साथ और पूर्ण अजनबियों के साथ अजीब होने के कारण बहुत मुश्किल है, लेकिन आप जिस किसी के साथ वास्तव में पसंद कर रहे हैं, उससे चीजों को असंभव लगता है। फिर भी ऐसे कुछ चीजें हैं जो आप व्यक्ति की आँखों में खुद को और अधिक सुशोभित करने के लिए कर सकते हैं, जिनके लिए आप क्रश करते हैं: आप एक आराम से तरीके से बर्ताव करते हुए शुरू करते हैं और एक कठपुतली पसंद नहीं करते जो पहले ऐसा होता है जो यात्रा करता हो। यहां तक ​​कि बहुत चिंतित बिना बिना आकस्मिक होने के कुछ तरीके हैं:
    • मुस्कुराओ और नमस्ते कहना, लेकिन जब तक आपको उस व्यक्ति को गले लगाने की आदत नहीं है, तब तक गले लगाने की तलाश मत करो। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो दूसरे व्यक्ति को गले लगाने के लिए प्रतीक्षा करें
    • यदि आप उस व्यक्ति को दालान में आते हुए देखते हैं, तो उसके पास पहुंचें, अगर आप उसके करीब हो, लेकिन भवन के दूसरी तरफ से नमस्कार करने के लिए न चलें, या आप एक शिकारी की तरह दिखेंगे।
    • आप जिस चीज के बारे में कह रहे हैं, उसके बारे में बहुत ज्यादा मंजूरी नहीं करते, यह सोचकर कि आप उसमें केवल आपकी दिलचस्पी दिखाते हैं समझदार टिप्पणियों को बनाने के लिए सिर हिला देते हैं।
    • हर चीज पर हँसते रहो, वह कहता है, खासकर अगर वह हास्यास्पद होने की भी कोशिश नहीं कर रहा है
  • छवि कम रहें अजीब कदम 14
    2
    समझदार तारीफ करें सामाजिक रूप से कम बेढ़ंगे होने के लिए, आपको एक के बीच अंतर को पहचानने में सक्षम होना चाहिए "संदिग्ध टिप्पणी" और एक "अच्छी टिप्पणी"। एक लड़की को मत बताना "आपके बाल बहुत नरम और शराबी हैं ... मैं वास्तव में उन दोनों के बीच अपनी उंगलियों को पार करना चाहता हूं"जब तक आप उसे इसके साथ दूर नहीं जाना चाहते। इसके बजाय: "मुझे अपना कट पसंद है यह आपको देखता है [और यहां आप एक दिवा का नाम डालते हैं]"। तारीफ से दूसरे व्यक्ति को यह समझना चाहिए कि आप उस पर बहुत दबाव डाले बिना उसे ध्यान दें।
  • "आपके पास एक बड़ी मुस्कुराहट है" या "क्या अच्छा हँसो" वे आम तौर पर सुरक्षित दांव हैं
  • लड़की की पोशाक या गहने के लिए तारीफ बनाना आम तौर पर उसे विशेष महसूस कर सकता है
  • व्यक्तित्व पर प्रशंसा करना भी काम कर सकता है: एक ऐसे व्यक्ति को बताकर कि हास्य की महान भावना उसे अच्छा महसूस करेगी।
  • तारीफ का प्रयोग करें। यदि आप एक व्यक्ति को हर दो सेकंड में बधाई देते हैं, तो आप परेशान या घुटन महसूस कर सकते हैं।
  • कम से कम अजीब कदम 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    शरीर की भाषा प्रबंधित करें एक सामाजिक अजीब कदम है "बात बंद करो"वह यह है कि एक ऐसे व्यक्ति के करीब बोलना जो व्यावहारिक रूप से उसे चुम्बन करने का प्रयास कर रहे हैं। हो सकता है कि आप केवल ब्याज दिखाने के लिए ऐसा करना चाहें, लेकिन एक व्यक्ति से कुछ सेंटीमीटर होने पर आपको झुकाया जाये ताकि आप लगातार दोबारा खींच सकें, उसके प्यार या उसके हित के लायक नहीं होंगे
  • सम्मानजनक दूरी बनाए रखे और समय-समय पर अपने हथियारों का इस्तेमाल अपने वार्तालाप को अधिक स्पिरिट देने के लिए करें।
  • आँख से संपर्क करें लेकिन कहीं और देखो, तो आप बहुत आग्रहपूर्ण नहीं लगेगा
  • एक लड़की के बाल को छूने की कोशिश न करें जब तक कि वह आपको ऐसा करने के लिए आमंत्रित नहीं करता है। यह अच्छी तरह से नहीं होगा
  • कम से कम अजीब कदम 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरे व्यक्ति को आसानी से रखें याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह आपकी भावनाओं का प्रतिफल कर सकते हैं और आप के रूप में अनाड़ी के रूप में महसूस कर सकते हैं। आप उस व्यक्ति को सहज महसूस करने पर काम करना चाहिए, आपको मित्र दिखा रहा है, किसी अन्य व्यक्ति पर हँसते हुए कहते हैं, अगर आपको पता है कि वह मजाकिया होना चाहते हैं, और व्यक्ति को अपने बयान से वह प्रतिक्रिया देनी चाहिए। यदि वह कुछ अजीब कहता है, तो वह हंसते हुए कहते हैं, वह कुछ गंभीर कहते हैं, आप गंभीर दिखते हैं ऐसा महसूस करें कि आप एक ही स्तर पर हैं, और आप किसी भी शॉट नहीं खेल रहे हैं।
  • यदि आप अतिथि के रूप में अपने सपनों के व्यक्ति को मनोरंजन कर रहे हैं, तो उन्हें एक पेय, एक एपीरिटिफ़, या एक सीट प्रदान करें।
  • अपने बारे में थोड़ा मजाक करने से व्यक्ति को अधिक आराम महसूस होगा।
  • अगर कोई व्यक्ति गलती से कुछ उलटा या ड्रॉप करता है, तो बस इतना कहना है "यह मेरे साथ हमेशा होता है"।
  • छवि कम रहना बेहोश चरण 17
    5
    पता है कि कब जाने का समय है चूंकि सामाजिक अड़चन समय के साथ बहुत कुछ करना है, इसलिए आपको न केवल यह पता होना चाहिए कि बातचीत कब शुरू करनी चाहिए, बल्कि इसे कब खत्म करना चाहिए। यदि आप किसी से बात कर रहे हैं, तो आपको वार्तालाप समाप्त करना चाहिए "पहले" कि आप दोनों तर्कों को खत्म करते हैं, इसलिए अगली बार जब आप दूसरे व्यक्ति से बात करना जारी रखेंगे।
  • और अगर वह व्यक्ति आपको समझता है कि आपको नहीं चाहिए क्योंकि वह घड़ी या फ़ोन की जांच करता है या अपनी आँखों से अपने दोस्तों के लिए देखता है, तो कृपया बताएं "अलविदा"।
  • यदि आप वांछित नहीं हैं, तो बस कहें "आपसे बात करना अच्छा था" बजाय "खैर, मुझे पता है जब कोई मुझे नहीं रोकता है"कि केवल चीजों को बदतर बना देगा
  • और अगर आपके पास एक अच्छी वार्तालाप है, तो बस इतना कहना है "मैं फिर से बैठक के लिए उत्सुक हूँ", और अलविदा कहें
  • टिप्स

    • लोगों को देखकर खड़े नहीं रहें - यह आपको और अधिक बेढ़ंगे दिखता है - इसके अलावा, यदि आप बहुत ही आरोपित लगते हैं, तो आप वाकई एक अजीब तरह दिखेंगे।
    • एक प्रभाव बनाने के लिए डरो मत अगर आपके पास कुछ कहना है, तो कहो। झिझक आमतौर पर आपको अधिक अजीब लगती है, लेकिन हमेशा सावधान रहें जो आप कहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अच्छे दिखते हैं यदि आप गंदे बाल हैं या अजीब कपड़े पहनते हैं, तो लोगों का सामान्य प्रभाव हो सकता है कि आप अजीब हैं और आपसे बात नहीं करना चाहते हैं।
    • एक बार जब आप किसी से मिले, तो अधिक लोगों से बात करें जो भी आपकी बातचीत में खड़ा है, उसे आमंत्रित करें एक से अधिक व्यक्ति को जानने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com