जब आप हर किसी से नफरत करते हैं तो स्कूल को कैसे बचाना है

हो सकता है कि वे आप सभी से नफरत न करें, लेकिन आप वास्तव में स्कूल के आदी होने के लिए एक बड़ा प्रयास कर रहे हैं। शायद किसी ने आपके बारे में अफवाहों का मज़ाक उड़ाया है और अब कॉमरेड्स आपसे बचते हैं। उन्होंने आपको यह बताया हो सकता है कि आप केवल समलैंगिक हैं, कि आपके पास दूसरों की तुलना में कम धन है, कि आप एक अलग जाति से संबंधित हैं, कि आपको विकलांगता या अन्य गुणवत्ताएं हैं जो आपको अलग बनाती हैं आप वास्तव में अकेले महसूस कर सकते हैं या ऐसा महसूस कर सकते हैं कि कोई आपको समझ नहीं सकता है हालांकि आपको दिल खोना नहीं चाहिए, और समझें कि आप इस सब पर काबू पाने के लिए कुछ कर सकते हैं और जीवन का आनंद उठा सकते हैं।

कदम

विधि 1

दृष्टिकोण में सुधार
छवि को शीर्षक से जीवित रहने के लिए आपका संवेदना निरंतर जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 1
1
हर किसी के लिए अच्छा होगा हर किसी के प्रति दया करो, भले ही आपके साथी आपसे असभ्य हों। गपशप मत करना या आवाजों को तंग मत करना विनम्र और विनम्र रहें जब आप दूसरों को मुड़ें यदि आप हर किसी के लिए अच्छा कर रहे हैं, तो कोई भी आपके बारे में कुछ भी नकारात्मक नहीं कह सकता है
  • लोगों को मुस्कुराएं और आँख से संपर्क न करें।
  • छवि को शीर्षक से बचें आपका विवेक के साथ जीवित रहें जब हर कोई स्कूल में आपको नफरत करता है चरण 2
    2
    एक डायरी लिखें उन भावनाओं को दोहराएं जो आपको पीड़ा दे। उन चीजों को लिखो जो आप चीखना चाहते हैं, लेकिन आप बहुत डरे हुए हैं या कहने में शर्मीले हैं। क्या हो रहा है और अपने मनोदशा का ध्यान रखें
  • आप कागज के एक टुकड़े पर अपनी सारी पीड़ा लिख ​​सकते हैं और फिर उन्हें कॉपी कर सकते हैं।
  • आपकी डायरी को कहां रखने के लिए आपकी भावनाओं की रिपोर्ट करना उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि आप शर्मीली हैं
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के साथ आपकी संवेदनाहीन जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 3
    3
    विश्वास बढ़ता है कसरत तनाव को कम करने और आप अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है। यदि जिम आपके लिए नहीं है, तो आप आगे बढ़ने और पसीने के लिए कई अन्य समाधान चुन सकते हैं। ट्रम्पोलिन पर कूदो, एक टहलने के लिए कुत्ते ले आओ या बाइक की सवारी करें।
  • आप नृत्य भी कर सकते हैं, आइस स्केट या एक टेए-बो बना सकते हैं उन चीजों को करें जो आपको और आपकी रुचि रखते हैं!
  • एक नया कौशल जानें कुछ नया सीखना आत्मविश्वास बढ़ा सकता है, साथ ही साथ कुछ नई चीज़ों के साथ काम करते समय अपनी प्रगति का अनुभव कर सकता है।
  • छवि को शीर्षक से बचें आपका विवेक के साथ जीवित रहें जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 4
    4
    एक स्पोर्ट्स एसोसिएशन या क्लब के लिए साइन अप करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप किसी को पसंद नहीं करते हैं, तो आप समान रुचियों वाले लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए क्लब या टीम की गतिविधियों में भाग लेने की कोशिश कर सकते हैं। यह स्कूल या स्कूल से बाहर किया जा सकता है विभिन्न क्लब जो थिएटर की गतिविधियों के लिए विद्यालय में काम करते हैं, वर्ष के लिए, कविता, संगीत के लिए और खेल के लिए काम करते हैं। गैर-स्कूल संदर्भ में, कराटे, नृत्य और आध्यात्मिक संगठन आपके हित का हो सकते हैं
  • ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें, जो आपको रुचि दे सकती हैं, इसलिए अपनी खुद की जांच करें आप अजीब या पहले से बाहर जगह महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसे एक कोशिश दे दो
  • कभी-कभी सबसे कठिन हिस्सा पहली बैठक में जा रहा है। आप वास्तव में चिंतित महसूस कर सकते हैं या अपने आप को सभी संभव बहाने बता सकते हैं कि आप किसी को पसंद नहीं करेंगे या आपको अनदेखा कर दिया जाएगा। हार मानने के लिए राजी नहीं! बस एक बार जाओ और कोशिश करो
  • याद रखें कि सभी लोग जो समान हितों को साझा करते हैं उदाहरण के लिए, पूछकर अन्य क्लब सदस्यों से परिचित होने की कोशिश करें, "आप फोटोग्राफी के साथ कब शुरू किया?" या "आप कब तक कराटे कर रहे हैं?" या "आपका पसंदीदा कवि कौन है?"
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के साथ आपकी संवेदनाहीन जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 5
    5
    सकारात्मक अनुभवों पर ध्यान दें किसी को प्रसन्न न करने के विचार में बास्केट करने के बजाय या लोग आपके लिए कठोर हैं, अपना दृष्टिकोण बदल दें आपको मन में लगातार उन्हें पुन: पेश करके नकारात्मक परिस्थितियों की फिल्म का प्रोजेक्ट करने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल, उन लोगों को महत्व देते हैं जो आपको दुख देते हैं यदि आप पिछले नकारात्मक अनुभवों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं इसके बजाय, आपको सकारात्मक विचारों का उपयोग करके अपने आप को केंद्र के ध्यान में रखना चाहिए
  • लोगों ने आप को खारिज कर दिया है जब तर्क के एक पाश में पकड़ा आसान हो सकता है "मैंने क्या किया? मैं क्या कर सकता था? वे इतनी बुरी तरह से व्यवहार क्यों करते हैं?"। लेकिन जितनी जल्दी हो सके इसे से छुटकारा पाना: लोगों ने यह नहीं स्थापित किया है कि आप कौन हैं और आपकी राय केवल एक राय है, यह एक तथ्य नहीं है
  • सकारात्मक गुणों (जैसे शिष्टाचार, मन की भलाई, ध्यान और उदारता) और अपने कौशल (उदाहरण के लिए, एक महान नर्तक और एक महान साथी होने के नाते) के बारे में सोचो।
  • विधि 2

    सामाजिक कौशल में सुधार
    छवि पर आपका जीवित रहने के लिए जीवित रहें, जब स्कूल में हर कोई आपको नफरत करता है 6
    1
    महान सामाजिक कौशल के साथ लोगों को देखें जो लोग सामाजिक रूप से शर्मिंदा, चिंतित या संचार करने में कठिनाई महसूस करते हैं, वे अक्सर स्वयं पर और सामाजिक क्षेत्र से संबंधित होने के अपने तरीके पर फ़ोकस करते हैं। अपने विद्यालय में किसी को देखें जो लोकप्रिय है, हर किसी को पसंद करता है और कई दोस्त हैं क्या यह इतना अच्छा बनाता है? नोट पोर्टेमेटो, बॉडी लैंग्वेज, चेहरे का भाव और जिस तरह से यह शब्दों और इशारों के साथ दूसरों के साथ संपर्क करता है।
    • सकारात्मक व्यक्तियों का ध्यान रखें जो इस व्यक्ति को सामाजिक संबंधों में लाता है और अपने संबंधों में उन्हें खजाना करने की कोशिश करता है।
    • जब आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो जो विचार दूसरों को दे सकते हैं, वे बच सकते हैं। उन्हें नोटिस करना शुरू करें और मूल्यांकन करें कि क्या आप अपनी बातचीत से लाभ उठा सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से बचें आपका विवेक के साथ जीवित रहें जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 7
    2
    शरीर भाषा के साथ संचार करें यदि आप अपने हथियारों और पैरों को पार करते हैं और नीचे देख रहे हैं, तो लोगों को आप के साथ बातचीत करने के लिए एक समृद्ध और मिलनसार व्यक्ति पर विचार करने की संभावना नहीं है। इसके बजाए, अपने आप को शरीर की भाषा के साथ खोलने के द्वारा संवाद करने की अपनी इच्छा व्यक्त करना सुनिश्चित करें: दूसरों के प्रति झुकाव, मुस्कान, मंजूरी और मैत्रीपूर्ण आंखों के संपर्क बनाए रखें। शरीर के हिस्सों को पार करने से बचने की कोशिश करें, लेकिन अपने कंधों को खुले रखें और न मोड़ें।
  • जब आप नेत्र संपर्क बनाते हैं, तो इसे दूर देखना अच्छा है - अनिश्चितकाल को ठीक करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आप विभिन्न बिंदुओं पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जैसे कि माथे, नाक, मुंह या आँखों के बीच की जगह। अगर आपने अतीत में आँख से संपर्क नहीं किया है, तो यह एक कठिन अभ्यास हो सकता है, ले लो, लेकिन पकड़ो।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए आपकी संवेदना के साथ जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 8
    3
    एक महान श्रोता होने के लिए जानें 100% एक बातचीत जारी रखने की जिम्मेदारी में निवेश नहीं महसूस करते हैं। यदि आप अपने आप को अगले वक्त क्या कहना चाहते हैं, तो आपको याद हो सकता है कि आप क्या कह रहे हैं। इसके बजाय, ध्यान से सुनो और क्या कहा जा रहा है के बारे में सवाल पूछें। उदाहरण के लिए, यदि कोई कहता है "मुझे बागवानी पसंद है", पूछो "आप किस तरह के पौधे या फूल करते हैं?" या "आपने कैसे शुरू किया?"।
  • सक्रिय रूप से सुनना मतलब है कि क्या कहा जा रहा है और इस विषय में रुचि और वक्ता के बारे में ध्यान देने का मतलब है। यह दिखाने के लिए कि आप भाषण के धागे का पालन कर रहे हैं, कहने के लिए अपने सिर को दबाए रखने से डरो मत "ओह हाँ" या "सच?" या "अरे! यह बढ़िया है!"।
  • छवि पर आपका जीवित रहने के लिए जीवित रहें जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है। चरण 9
    4
    सामाजिक कौशल के साथ अभ्यास करें उन्हें जानना एक बात है, उन्हें अभ्यास में डाल देना एक और चीज है! प्रारंभ में अपने आप को उन लोगों के साथ परीक्षण करें जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं, फिर स्कूल में इसे और अधिक करते रहें। याद रखें जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही आप आसानी से महसूस करेंगे।
  • भले ही आप अपने आराम क्षेत्र के बाहर पूरी तरह से महसूस कर रहे हों, तो अभ्यास करें! यह आसान हो जाएगा
  • विधि 3

    बुरे लोगों को प्रबंधित करें
    छवि को शीर्षक से बचें आपका विवेक के साथ जीवित रहें जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 10



    1
    दूर कदम। जब आप धमकाने से दूर चले जाते हैं, तो दिखाएं कि वह आपके कार्यों और भावनाओं को नियंत्रित नहीं करता है। उसके साथ सामना करना होगा अपने स्तर पर खड़ा मतलब होगा आपको उसके साथ लड़ने की ज़रूरत नहीं है और इस स्थिति में अपनी ऊर्जा का थोड़ा सा समर्पित करने का कोई कारण नहीं है।
    • याद रखें कि यह आपका जवाब चुनने के लिए आपके ऊपर है। क्या यह तुलना करने लायक है? शायद यह आसानी से भाग जाना बेहतर है और इसके बारे में भी चिंता न करें।
  • छवि को शीर्षक से बचें आपका विवेक के साथ जीवित रहें जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 11
    2
    वापस ले लिया। अगर कोई आपको दोष देता है या आपको उकसाता है, तो उसे शांति के साथ बताएं कि आप उसे सामना करने की परवाह नहीं करते हैं याद रखें कि यदि आप उसे अपनी भावनाओं पर शक्ति देते हैं तो आप केवल धमकियां ही बना सकते हैं आप थके हुए हो सकते हैं या रुचि खो सकते हैं जब आप यह साबित करते हैं कि आप क्या सोचते हैं, इसके बारे में चिंता न करें।
  • यदि वह आग्रह करता है, तो इसे अनदेखा करें
  • उसे बताओ "मैं आपसे बात नहीं करना चाहता हूँ" या "यह मुझे दिलचस्पी नहीं है"। याद रखें कि आप अपनी प्रतिक्रियाओं के नियंत्रण में हैं यदि आपका समय बिताने के योग्य नहीं है, तो उसे बताएं
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के साथ आपकी संवेदनाहीन जब हर कोई स्कूल में आपको नफरत करता है चरण 12
    3
    एक व्यापक परिप्रेक्ष्य पर विचार करें अपने आप से पूछना: "क्या मुझे एक साल में इस स्थिति को याद होगा? और पांच में? क्या यह मेरे जीवन को प्रभावित करेगा?"। यदि जवाब नकारात्मक हैं, तो आप अपनी ऊर्जा और अपना समय कुछ और करने के लिए समर्पित करते हैं।
  • अपने आप से पूछें, भले ही वह कोई है जो आपके जीवन में एक लंबे समय तक रहेगा। यह संभावना है कि यह जल्द ही आपके क्षितिज से गायब हो जाएगा, अगर आप विश्वविद्यालय में जाने या स्थानांतरण करने की योजना बना रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के साथ आपकी संवेदना जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 13
    4
    मजेदार हो अगर कोई आपके साथ बुरा है, तो मजाक या थोड़ा हास्य के साथ उत्तर दें हास्य पूरी तरह से उन लोगों को विसर्जित करता है, जो आपको चोट पहुंचाने की कोशिश करते हैं और इसे इतने अधिक स्थान दे देते हैं कि उन्हें जवाब देने में कठिनाई हो सकती है। जब आप हास्य का उपयोग करते हैं, तो आप उस झुंड को दिखाते हैं जिसका आप पर कोई नियंत्रण नहीं है
  • यदि कोई बुरे व्यक्ति आपको लक्ष्य करता है और आप मजाक के साथ जवाब देते हैं, तो आप स्वयं को चोट पहुंचाने की कोशिश में रुचि खो देंगे
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको अपने जूते के आकार के लिए छेड़ता है, तो उत्तर दें: "आप शायद सही हैं मैंने रिंग्स के लॉर्ड में भाग लेने की कोशिश की, लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पैर काफी बालों वाले नहीं हैं"।
  • विधि 4

    सहायता के लिए खोजें
    जब आपका स्टेफ़ 14 में हर कोई आपको नफरत करता है
    1
    अपने माता-पिता से बात करें वे आपकी सहायता करना और आपकी सहायता करना चाहते हैं। अगर आपको समस्याएं हैं तो मदद और सलाह के लिए उनसे संपर्क करें वे आपके जीवन के चुनौतीपूर्ण अनुभवों को अपनी उम्र के साथ साझा कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि उन्हें स्कूल के कठिन समय को दूर करने में क्या मदद मिली।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए आपकी संवेदना के साथ जब हर कोई आपका स्कूल से नफरत करता है चरण 15
    2
    मित्रों के संपर्क में रहें स्कूल में अन्य बच्चों के साथ समस्याएं हो सकती हैं। अगर आप अन्य सहकर्मियों को जानते हैं जो अपनी समस्याओं से गुजर रहे हैं, तो उनसे संपर्क करें। शायद उन्हें धमकाया गया है, उनके बारे में अफवाहें फैली हैं या अनुकूलन के एक कठिन समय का सामना कर रहे हैं। जो भी हो, दूसरों को अपनी दोस्ती प्रदान करें जो अच्छा समय नहीं बिताते हैं और उन्हें समझने और उनके लिए वहां रहने के लिए दिखाते हैं।
  • यदि आपके कई दोस्तों को धमाकेदार लगता है, तो साथ में धमकाने का सामना करें। एकता ताकत है और आपको एक साथ बचाव के साथ आपकी ताकत दिखाएगी
  • जब आपका स्पीच 16 में हर कोई आपको नफरत करता
    3
    एक शिक्षक या मार्गदर्शन सलाहकार से बात करें खासकर यदि लोग स्कूल में आपके साथ खराब होते हैं, तो अपने विद्यालय में भरोसा रखने वाले वयस्क से बात करें आप स्थिति के बारे में बात कर सकते हैं या आपसे क्या दर्द पहुंचा सकते हैं इसके लिए उपचार की तलाश कर सकते हैं। यद्यपि इसके बारे में बात करने से स्थिति बदलती नहीं है, यह आपको जिस तरह से महसूस करता है उसे बदल सकता है।
  • आप कोच, किसी मित्र के माता-पिता या आध्यात्मिक नेता से भी बात कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से बचें आपका विवेक के साथ जीवित रहें जब हर कोई आपको स्कूल में नफरत करता है चरण 17
    4
    एक मनोचिकित्सक से एक यात्रा के लिए पूछिए अगर आपको स्कूल में मुश्किल समय हो रहा है और आपको लगता है कि आप जो काम करते हैं वह चीजों में सुधार नहीं कर रहा है, अपने माता-पिता से पूछें कि एक मनोचिकित्सक क्या है वह आपकी भावनाओं पर काम करने में आपकी मदद कर सकता है, नकारात्मक भावनाओं से निपटने के तरीके ढूंढ सकता है और आपको अधिक जागरूक होने के लिए मार्गदर्शन कर सकता है।
  • एक मनोचिकित्सक से मिलने का मतलब यह नहीं है कि आप हैं "आपके मन से बाहर" या आपकी समस्याओं को संभालने में असमर्थ इसका मतलब यह है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति की मदद के लिए देख रहे हैं जिसे आपकी सहायता करने और आपकी मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।
  • छवि को शीर्षक से बचाओ आपका विवेक के साथ जीवित रहें जब हर कोई आपको स्कूल के चरण 18 में नफरत करता है
    5
    अपने आप पर दया करो यहां तक ​​कि अगर आपको बहुत बुरा लगता है, तो याद रखें कि आप सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए, दूसरों के द्वारा और, सबसे ऊपर, अपने आप से। आप महत्वपूर्ण और मूल्यवान हैं, चिंता न करें कि लोग आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं याद रखें कि जिस तरह से आप दूसरों को देखते हैं और आप पर विचार करते हैं कि आप अपनी पहचान का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, आप चुनते हैं कि आप कौन हैं। सबसे ऊपर, दयालु रूप से इलाज किया जब भावनाएं आपको अपने साथ ले जाती हैं ("मैं बहुत मूर्ख हूं" या "कोई मुझे पसंद नहीं करता"), अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने की कोशिश करें और अपने हिस्से लें।
  • अपने नकारात्मक विचारों को उनके झूठी गानों की खोज के माध्यम से जवाब देने के तरीके ढूंढें अगर आपको लगता है "मैं बेवकूफी हूँ", उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो आपको स्मार्ट बनाते हैं और जो स्कूल के बारे में नहीं हो सकते हैं आप गणित में मज़बूत हो सकते हैं या चीजों के निर्माण में या कठिन परिस्थितियों में जहां आपको समस्याओं को हल करना है
  • टिप्स

    • अकेले या हाशिए वाले के रूप में अपने बारे में सोचने के लिए यह कभी अच्छा नहीं है पता है कि आप जो भी हो, आप एक अद्वितीय व्यक्ति हैं और सम्मान के योग्य हैं।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com