आतंकित होमोफोबिया का प्रबंधन कैसे करें

जब एक समलैंगिक व्यक्ति समलैंगिकता को नकारात्मक तरीके से समझता है और कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि उसकी यौन पहचान को अस्वीकार करने के लिए भी अंदरूनी रूप से समलैंगिकता की बात है। जिन लोगों को आतंकित होमोफोबिया के साथ समस्याएं हैं, उनके आकर्षण के बीच एक मजबूत आंतरिक संघर्ष भी हो सकता है जो वे अपने स्वयं के सेक्स के लोगों और विषमलैंगिक होने की इच्छा के लिए महसूस करते हैं। जब एक व्यक्ति को माता-पिता के विश्वासों, समुदाय, जिसमें वह रहता है के नजरिए, अपने साथियों के विचारों का, धार्मिक नेताओं की निंदा या कानून द्वारा अपनाया समलैंगिकों के खिलाफ आत्मसात करने के लिए आता है यह घटना बचपन में अनजाने में विकसित कर सकते हैं राज्य। समलैंगिकों के खिलाफ पूर्वाग्रह आप को पूरा करने वाले जीवन को आगे बढ़ाने से, पेशेवर और व्यक्तिगत पूर्ति के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं, अपने आत्मसम्मान का समझौता कर सकते हैं या चिंता और अवसाद पैदा कर सकते हैं। अगर आपको आतंकित होमोफोबिया के साथ समस्याएं हैं, तो आपके यौन पहचान को स्वीकार करने के कई तरीके हैं।

कदम

भाग 1

आंतरिक घुमाव की पहचान करें
छवि के साथ डील के साथ इंटरएक्टेड होमोफोबिया चरण 1
1
अपनी समस्याओं को हल करने के लिए तैयार रहें कभी-कभी आपकी भावनाओं को अनदेखा करना और उन्हें अस्वीकार करना आसान होता है। यह सब, वास्तविकता में, कुछ भी नहीं करता है, जब तक यह असहनीय नहीं हो जाता है। आतंरिक हमफॉबिया से निपटने के लिए इन भावनाओं को बाहरी रूप से तैयार करना और उन्हें सिर पर मुंह बनाना जरूरी है।
  • आप अपने आतंकित समलैंगिकता की पहचान करने और उसे खत्म करने के लिए जानबूझकर निर्णय लेते हैं। हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, याद रखें कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं उदाहरण के लिए, आप अपने यौन अभिविन्यास के बारे में पूर्वाग्रहों को हराने के लिए लक्ष्य कर सकते हैं और इसके परिणामस्वरूप, खुश महसूस कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि आतंकित होमोफोबिया भी गंभीर बीमारी के कारण रिश्ते की समस्या पैदा कर सकता है। आतंकित होमोफोबिया से पीड़ित लोगों को शर्मिंदा और चिंतित लग सकता है और उनके साथी सहित अन्य समलैंगिक लोगों के बारे में भी बुरा राय है।
  • छवि के साथ डील के साथ इंटरएक्टेड होमोफोबिया चरण 2
    2
    अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें आप समझ सकते हैं कि यदि आप अपने आप को कुछ सरल प्रश्न पूछकर आंतरायिक समलैंगिकता से पीड़ित हैं यदि आप निम्न में से किसी एक के लिए हां का उत्तर देते हैं, तो यह संभव है कि आपने समलैंगिकता का आतंकवाद किया है यहां कुछ हैं:
  • क्या आपने कभी अपने ही लिंग के लोगों को आकर्षित नहीं किया है?
  • क्या आपने कभी इन भावनाओं को दूर करने की कोशिश की है?
  • क्या आपने कभी सोचा है कि एक ही लिंग के लोगों के लिए यौन आकर्षण एक प्रकार का दोष है?
  • क्या आपने कभी विपरीत लिंग के लोगों को खुश करने की कोशिश की है?
  • क्या आप समलैंगिकों, समलैंगिकों या उभयलिंगियों से बात करने से बचते हैं?
  • क्या आप अपने खुद के सेक्स के लोगों के लिए आकर्षण कभी निजी अलगाव की भावना महसूस करते हैं?
  • छवि के साथ डील के साथ आंतरिक घुमाव चरण 3
    3
    आंतरायिक समलैंगिकता के प्रभाव का मूल्यांकन करें इस बात पर विचार करें कि समलैंगिकता ने आपके व्यवहार, आपके व्यवहार, आपकी सांस्कृतिक पृष्ठभूमि और आपके जीवन के विकल्पों को किस स्थिति में शामिल किया है। शायद यह आपको एलजीबीटी समुदाय में अन्य लोगों के साथ दोस्त बनाने या अपने द्वारा निर्धारित कुछ लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोका गया है।
  • उदाहरण के लिए, आप अन्य समलैंगिकों से जुड़ने से बचा सकते हैं क्योंकि आपने अपनी भावनाओं को स्वीकार नहीं किया है, या शायद यह विचार है कि समलैंगिकों को एक खेल अनुशासन का अभ्यास करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए ताकि आप अपने जुनून का पालन करने से बच सकें किशोरावस्था के दौरान फुटबॉल
  • आंतरिक रूप से समलैंगिकता आपके प्यार के जीवन को भी प्रभावित कर सकती है यह दिखाया गया है कि आतंकित समलैंगिकता से पीड़ित लोगों को एक ही लिंग के लोगों के साथ अधिक विरोधाभासी संबंध होते हैं। इस घटना से समलैंगिक साथी के बीच घरेलू हिंसा हो सकती है।
  • आतंरिक हमफॉबिया से निपटने के लिए, जो कुछ भी आप हमेशा करना चाहते थे, पर अपना हाथ आज़माएं, लेकिन जिसे आपने पहले कभी नहीं किया है यदि आप हमेशा फुटबॉल खेलने का सपना देखते हैं, तो चैम्पियनशिप के लिए साइन अप करें इससे भी बेहतर, खेलने के लिए एक एलजीबीटी फुटबॉल टीम खोजें!
  • भाग 2

    आंतरिक घुमाव को समाप्त करें
    छवि के साथ डील के साथ इंटरएक्टेड होमोफोबिया चरण 4
    1
    व्यक्तिगत लक्ष्यों को सेट करें आंतरायिक समलैंगिकता के नकारात्मक परिणामों से निपटने के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु लक्ष्य निर्धारित करना है ऐसा करने के लिए, अपने आप को कुछ ऐसी चीज करने का प्रयास करें जो आपने हमेशा से बचा है क्योंकि आपने सोचा था कि एक समलैंगिक आदमी ऐसा नहीं कर सकता था। उदाहरण के लिए, यदि आप खेल पसंद करते हैं, तो आप एक समलैंगिक, समलैंगिक या एलजीबीटी चैम्पियनशिप में शामिल होने का लक्ष्य बना सकते हैं।
    • यदि आपको अपने शहर में एक एलजीबीटी टीम नहीं मिली है जो आपके पसंदीदा खेल में प्रतिस्पर्धा करती है, तो एक बनाने का विचार करें
  • छवि के साथ डील इंटरनलेड होमोफोबिया चरण 5
    2
    जानने के लिए तुमसे प्यार करता हूँ. काम करने से यह आसान हो सकता है और आपको बहुत समय लगेगा। कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो आपकी आत्मसम्मान को बढ़ावा देने में आपकी मदद करे। उदाहरण के लिए, आप अपनी स्वयं की व्यक्तिगत शैली को विकसित कर सकते हैं या अपने आप को व्यक्त करने का एक तरीका खोज सकते हैं जो अतीत में असंभव है। ऐसा करने से, आप एक सकारात्मक छवि बनाने और अपने आप में विश्वास करने में सक्षम होंगे।
  • हर दिन प्रोत्साहित आपके सभी गुणों को याद करने के लिए वाक्यांशों का सूत्र देवताओं को छोड़ने की भी कोशिश करें टिकट घर के आसपास बिखरे हुए तुम्हें याद दिलाने के लिए कि आप कितने खास हैं। ये संदेश वाकई आपको इस विचार को स्वीकार करने में मदद कर सकते हैं कि आप असाधारण व्यक्ति हैं
  • अपने आप को एक मालिश, चेहरे की सफाई या अन्य उपचार से इलाज करें जिससे आपको आपकी त्वचा में अच्छा लगेगा। अगर आपको शारीरिक रूप से अच्छा लगता है, तो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने का अधिक अवसर मिलेगा।
  • चित्रित किया गया चित्र जिसमें डील विद इंटरनलीजेड होमोफोबिया चरण 6
    3



    वह सब कुछ हटा दें जिससे आप अपने जीवन से समलैंगिक हो सकते हैं। अक्सर आतंकित होमोफोबिया के सबसे गंभीर मामलों में, यह आसपास के वातावरण है जो समलैंगिकों के खिलाफ व्यक्तिगत पूर्वाग्रहों को ईंधन देता है। समलैंगिकता स्पष्ट हो सकती है, जैसे समलैंगिकों या छिपे हुए भाषणों के खिलाफ खुलेआम आक्रामक, जिसमें समलैंगिकों के प्रति घृणा का संकेत दिया जाता है या बातचीत में संकेत मिलता है। अगर किसी व्यक्ति को लगातार दो प्रकार के होमोफोबिया प्रकट होता है, तो जब तक आप अपना रवैया बदल नहीं लेते, तब तक आप उससे बचना चाहिए।
  • क्या आपके पास उच्च विद्यालय में समलैंगिक साथी हैं? क्या आपके माता-पिता समलैंगिकों की नफरत व्यक्त करते हैं? शायद चर्च में आपने समलैंगिकों में भाग लिया था वे निंदा की थी? असहिष्णु वातावरण से अपने आप को दूर करने पर विचार करें या, वैकल्पिक रूप से, अपने जीवन में लोगों के साथ निर्धारित सीमाएं जो समलैंगिकों का घृणा करते हैं
  • अपने जीवन का हिस्सा बनने वाले लोगों के समलैंगिकता के खिलाफ लड़ना, आपको शारीरिक और मानसिक लाभ मिलेगा
  • छवि के साथ डील के साथ आंतरिक घोटाला चरण 7
    4
    समलैंगिकता से दूर रहें क्या आप काम करते हैं या आप किसी व्यक्ति के साथ कक्षा में हैं जो समलैंगिक लोगों के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करता है या समलैंगिकों के बारे में मजाक कहता है? इन मामलों में, उस व्यक्ति से अपनी दूरी रखने की कोशिश करें
  • इसके अलावा, चूंकि इस तरह की टिप्पणियां अस्वीकार्य हैं, इसलिए लेखक को मानव संसाधन, एक प्रोफेसर या स्कूल काउंसलर के निदेशक को भेजा जाना चाहिए। आप का बचाव करने में सक्षम एक आंकड़ा काम या स्कूल के माहौल को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप समलैंगिक लोगों के प्रति घृणा का सामना कर रहे हैं, तो एक जोखिम है कि आपके आत्मसम्मान और आपके बारे में आपके विचार को एक गंभीर झटका होगा, इसलिए उन लोगों से दूर रहना महत्वपूर्ण है, जो समलैंगिकता को प्रकट करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली डायल विद इंटर्नेटिकड होमोफोबिया चरण 8
    5
    उन मित्रों से चर्चा करें जो समलैंगिकतापूर्ण टिप्पणियां करते हैं। किसी तीसरे व्यक्ति को आपसे समर्थन करने के लिए हमेशा कोई संभव नहीं होना चाहिए, जब कोई व्यक्ति समलैंगिकतापूर्ण टिप्पणी करता है उदाहरण के लिए, यदि कोई दोस्त है जो कभी-कभी शब्दों में असहिष्णुता से आवाज उठाता है, तो शायद उसे इस तरह बात करना बंद करने के लिए कुछ कहना उचित होगा।
  • ऐसा करने के लिए, यह पता करें कि कौन से समलैंगिकतापूर्ण टिप्पणियां थीं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने समलैंगिकों से घृणा व्यक्त करते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं: "मुझे इस बारे में असहज महसूस होता है कि आपने `समलैंगिक` शब्द का उपयोग कैसे किया है कृपया, क्या आप भविष्य में किसी अन्य तरीके से स्वयं को अभिव्यक्त कर सकते हैं?"।
  • व्यक्तिगत हमलों को आगे बढ़ाने के बजाय व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें दूसरे शब्दों में, समलैंगिकता के व्यक्ति पर आरोप नहीं लगाएं इसके बजाय, वे बताते हैं कि उनकी टिप्पणियां समलैंगिकों के लिए अवमानना ​​दिखाती हैं।
  • भाग 3

    अन्य पीपुल्स एड्स की वकालत करना
    छवि के साथ डील के साथ इंटरएक्टेड होमोफोबिया चरण 9
    1
    एलजीबीटी समुदाय में लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करें अगर आप एक समलैंगिक व्यक्ति के साथ काम कर रहे हैं, तो अन्य एलजीबीटी लोगों से पूछें कि वे अपने जीवन में किस तरह से समलैंगिकता का सामना करते हैं या उन्होंने निपटाया है। इसके अलावा, अन्य समलैंगिकों में नियमित रूप से शामिल होने से, आपको इस तरह के असहिष्णुता से लड़ने के लिए कम अकेले महसूस हो सकता है अन्य एलजीबीटी लोगों के साथ ठोस रिश्तों को कसने से, आपके पास खुद को घृणा या लगातार घृणा की भावनाओं से बचाव करने की क्षमता होती है जो कि आप अपने खुद के टकराव में अनुभव करते हैं।
    • समलैंगिकों द्वारा चलाए जा रहे धर्मार्थ संगठनों के लिए स्वयं के लिए समय व्यतीत करने का प्रयास करें या समलैंगिक सहयोग में भाग लें। यदि आप अच्छे कर्म करते हैं और एक ही समय में अपने अंदरूनी homophobia पर काबू पाने में मदद करते हैं, तो यह सभी दृष्टिकोणों से एक लाभकारी स्थिति है।
    • अगर आपके शहर में एक समलैंगिक बार है, तो आप वहां कुछ समय बिता सकते हैं। इस तरह की जगह में सामाजिक रूप से कुछ सुखद समय बिताने के लिए आपको जरूरी नहीं है।
  • छवि के साथ डील के साथ आंतरिक घुमाव चरण 10
    2
    अपने आप को उन लोगों के साथ घेर लें जो आपकी सहायता कर सकते हैं एक सकारात्मक माहौल जहां आप लोगों का समर्थन प्राप्त कर सकते हैं आपके आत्मसम्मान को बढ़ा सकते हैं, जीवन पर आपका दृष्टिकोण सुधार सकते हैं और आपको अधिक शांत बना सकते हैं। अपने यौन अभिविन्यास को स्वीकार और बचाव करने वाले लोगों के साथ खुद को घेरने की कोशिश करें।
  • अपने यौन अभिविन्यास को स्वीकार करने वाले मित्रों के साथ खुद को चारों ओर से भरें दोस्ती बदलना समय लग सकता है और भावनात्मक रूप से मुश्किल हो सकता है, लेकिन मानसिक स्वास्थ्य और व्यक्तिगत कल्याण के लिए इसके लायक है।
  • एक नियोक्ता चुनें जो एलजीबीटी लोगों को स्वीकार करता है यदि नियोक्ता आप का समर्थन नहीं करता है और कारोबारी माहौल शत्रुतापूर्ण है, हो सकता है कि यह एक नई नौकरी की तलाश शुरू करने का समय है।
  • संगठनाओं के बीच में ध्यान में रखा जाना, Arcigay के खाते में ले लो। यह एक सुरक्षित जगह है जहां आप समलैंगिकता से लड़ने वाले खुले और दोस्ताना लोगों को ढूंढ सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाली डायल विद इंटररेटेड होमोफोबिया चरण 11
    3
    पेशेवर मदद के लिए देखो यदि आप अवसाद से पीड़ित हैं या आपके आतंरिक हमफॉबिया आपको राहत नहीं देते हैं, तो मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की मदद से विचार करें। आप एक मनोवैज्ञानिक, एक मनोचिकित्सक या एक मनोविश्लेषक से संपर्क कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उनके समलैंगिकों के खिलाफ कोई पूर्वाग्रह नहीं है, क्योंकि एक समलैंगिक यौन चिकित्सक - भले ही वह बहुत ही छिपी हो गया हो - स्थिति खराब हो सकती है
  • एक व्यक्ति जो आप अपनी समस्या प्रबंधन में मदद कर सकते हैं करने की कोशिश में अनुसंधान करने के लिए संकोच न करें। पेशेवर पूछो आप विचार कर रहे हैं कि उसकी स्थिति क्या समलैंगिक सवाल के संबंध में है और उसे पता है कि आप किसी के साथ काम करने के लिए तैयार नहीं हैं जो समलैंगिकता है
  • टिप्स

    • आप शायद खुद के साथ आराम पाने के लिए कुछ समय लगेगा यदि आप कम समय में बेहतर महसूस नहीं करते हैं तो निराश मत बनो
    • एलजीबीटी लोगों के खिलाफ कई नकारात्मक छवियां हैं स्वयं का बचाव करने और अपने आत्मसम्मान के साथ समझौता करने वाले दूसरों के नापसंद से बचने के तरीके ढूंढें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com