खोज में कैसे निकलते हैं

बाहर आ रहा है या बाहर आ रहा है, एक महत्वपूर्ण निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। यदि आप अपने दोस्तों, परिवार या सामुदायिक लोगों के साथ आने के लिए तैयार हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने आपसे किसी को खोलने से पहले अपने कामुकता को सहज और स्वीकार करते हैं एक बार किया, सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं तैयार है कि आपको क्या कहना है और क्या पता होना चाहिए। यद्यपि कोई भी कभी नहीं कहा है कि बाहर आना आसान है, आपको यह स्वीकार करने के लिए खुद पर गर्व होना चाहिए कि आप कौन हैं और आपसे ठीक होना चाहते हैं कि आपको कौन होना चाहिए।

यह लेख समलैंगिकों, समलैंगिकों या उभयलिंगियों के लिए बाहर आने पर केंद्रित है।

कदम

भाग 1
एक प्रिय मित्र के साथ आ रहा है

छवि शीर्षक 1020204 1
1
सुनिश्चित करें कि आप अपने कामुकता के साथ सहज महसूस करते हैं, सबसे पहले। किसी के साथ आने से पहले, आपको अपनी कामुकता के साथ आराम से महसूस करना चाहिए, ताकि किसी और को यह बताए न दें कि आप कौन हैं। यदि आप अब भी सुनिश्चित नहीं हैं कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं और आप किसी को कहने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक आपके यौन अभिविन्यास को स्वीकार करने के लिए समय न हो, ताकि आप अपने अपने आप पर विश्वास करो
  • ऐसा होने की संभावना है कि आपने पता लगाया है कि आप कुछ समय के लिए समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी हैं, लेकिन इसके बारे में जागरूक होने पर इसे स्वीकार करने के समान नहीं है। अपने आप को उस समय पर संसाधित करने की आवश्यकता है, जल्दी में मत हो और आदर करने के लिए कोई समय सीमा न दें।
  • आप ऐसे दोस्त हो सकते हैं जो साल पहले आए थे, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको उनके चरणों का पालन करना चाहिए। उनके लिए सही क्या है जरूरी आपके लिए सही नहीं है
  • स्वीकार करने के लिए एक अन्य चीज यह है कि समलैंगिक या उभयलिंगी होने पर भी आपकी पहचान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, आपको इसे परिभाषित करने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ इसलिए कि आप समलैंगिक या उभयलिंगी हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह सब आप ही हैं, सीधे व्यक्ति अपने यौन अभिविन्यास से पूरी तरह परिभाषित नहीं हैं। जब आप दूसरों के साथ बाहर आते हैं, तो आप उन्हें बताएंगे कि समलैंगिक या उभयलिंगी होने के नाते आपकी पहचान का एक महत्वपूर्ण पहलू है - हालांकि, यह आपको एक अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी, एक कलाकार, एक भाई, एक अमेरिकी चीनी या वायलिन वादक ।
  • छवि शीर्षक 1020204 2
    2
    अपने परिवार से बात करने से पहले एक दोस्त को विश्वास करने पर विचार करें। जब आप किसी मित्र के साथ आने के बारे में सोचते हैं, तो आपको अपने आप से पूछना चाहिए, "सबसे ज्यादा खुले दिमाग और सबसे इच्छुक व्यक्ति मुझे क्या पता है?" वह व्यक्ति आपका सबसे अच्छा दोस्त नहीं हो सकता है, लेकिन दूसरा दोस्त यह आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण क्षण है और आपको संभवतः सकारात्मक प्रतिक्रियाओं को संभव बनाने के लिए संगठित होने का प्रयास करना चाहिए। ऐसा लगता है कि आपको एक खुले और समझदार दोस्त का समर्थन मिलेगा जो आपको फिर से प्यार महसूस करने और आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त बहादुर होने में मदद करेगा।
  • पहली बार जब आप किसी के साथ बाहर आते हैं तो आप कभी भी नहीं भूलेंगे आप को उस व्यक्ति के बारे में कहने में काफी समय लगता है
  • आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि इस व्यक्ति ने अतीत में समलैंगिकता के बारे में क्या कहा है। अगर आपने समलैंगिक अधिकारों के लिए अपना समर्थन स्पष्ट रूप से दिखाया है, यदि आपके पास एक और समलैंगिक मित्र है या बड़े लोगों के खिलाफ टिप्पणी की है, तो आप अच्छे हाथों में हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आप एक समलैंगिक व्यक्ति के बारे में आकस्मिक रूप से बात करके जमीन देख सकते हैं और देख सकते हैं कि आपका मित्र कैसे प्रतिक्रिया करता है।
  • बहुत से लोग पहली बार दोस्तों के साथ बाहर आते हैं क्योंकि उन्हें परिवार के साथ आने से ज्यादा आरामदायक लगता है। हालांकि, यदि आप पहले अपने परिवार को बताते हुए अधिक सहज महसूस करते हैं, तो अपने रास्ते का पालन करें।
  • छवि शीर्षक 1020204 3
    3
    यह कहने के लिए सही जगह और समय खोजें। हालांकि, जब आप किसी मित्र के साथ बाहर आते हैं, तो आपको बिल्कुल सही नहीं होना चाहिए, आपको उस जगह का चयन करना चाहिए जहां आपको कुछ गोपनीयता और एक पल होगा, जब आपका मित्र व्यस्त या विचलित न हो। आपको अपने दोस्त को कुछ कहना चाहिए जो आपको कहना है, तो उसे बताएं जब उसे दस मिनट बाद बास्केटबाल खेलना पड़ता है। इसके बारे में सावधानी से सोचो और फिर अपने दोस्त से बात करने के लिए एक जगह और एक समय की योजना बनाएं।
  • सवारी के लिए अपने दोस्त से पूछो और उसे बताओ कि आप उसे बताना चाहते हैं। आपको इसे राज्य का मामला बनाने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा आपका दोस्त परेशान हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक 1020204 4
    4
    एक पत्र लिखें यदि यह कम मुश्किल लगता है यहां तक ​​कि अगर बहुत से लोग व्यक्ति में आते हैं, तो अगर आपको अपने दोस्त के साथ बाहर आने के विचार पर भी भय लगता है, तो एक पत्र लिखना विचार करें। यह बहुत लंबा नहीं होना चाहिए - इसे सिर्फ यह स्पष्ट करना चाहिए कि आप बाहर आ रहे हैं और आप चाहते हैं कि आप अपने दोस्त को पहले जान लें क्योंकि आप उस पर भरोसा करते हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करें कि यह पत्र सीधे आपके मित्र से आता है - वास्तव में आप उसे हाथ से दे सकते हैं और अपनी आँखों के साथ उसकी प्रतिक्रिया का पालन कर सकते हैं, अगर यह व्यक्ति में कहने की तुलना में कम मांग है।
  • यदि आप व्यक्ति में यह कहने में बहुत शर्मीली हैं, लेकिन आप वास्तव में अपने दोस्त को जानना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा कदम हो सकता है सतर्क रहें और उसे स्कूल में या उन जगहों पर न दें जहां पर कई लोग हो सकते हैं, वह गलत हाथों में खत्म हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 1020204 5
    5
    इसे सरल बनाओ यदि आप अपने मित्र से बात करते हैं, तो आपको इस बारे में एक विस्तृत चर्चा के साथ बाहर आने की ज़रूरत नहीं है कि आप हमेशा कैसे जानते थे कि आप समलैंगिक थे क्योंकि आप आठ वर्ष का थे और बेशक आप बाद में विस्तार में जा सकते हैं, लेकिन यह केवल " मैं आपको कुछ कहना चाहता था मैं समलैंगिक हूं मैं आपको बताता हूँ कि मैं तुम पर भरोसा क्यों करता हूं और मुझे पता है कि आप मेरे लिए होंगे। "जितना अधिक आप इन शब्दों को बोलने के लिए इंतजार करेंगे, उतना ही घबराहट हो जाएगी और आप अपना दोस्त बन जाएंगे।
  • अपने मित्र के साथ एक दृश्य संपर्क स्थापित करें और धीरे धीरे और सावधानी से उससे बात करें। आप अपने आप को दोबारा दोबारा नहीं करना चाहते हैं।
  • हाइलाइट करें कि यह पहली बार है जब आप बाहर आ जाते हैं और आपने उसे चुना है क्योंकि आप जानते हैं कि वह समझ जाएगा और वह आपके लिए होगा।
  • छवि शीर्षक 1020204 6
    6
    उसकी प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें आपका दोस्त शायद आपको गले लगाएगा और कुछ आँसू बहाएगा। हालांकि, आपके मित्र को आपके काम के बारे में कुछ समय हो सकता है, जो आपने कहा, धीरज रखो। प्रतिक्रिया देने के लिए उन्हें कुछ मिनट दें, सवाल पूछने के लिए और आपसे योग्यता और समर्थन देने के लिए। एक बार जब आप अपने मित्र को बताएं, तो आप एक गहरी सांस ले सकते हैं और सोच सकते हैं कि यह उतना बुरा नहीं था जितना आप डर गए थे।
  • बेशक, आपका मित्र इस समय बोल सकता है और आपको यह कहकर भी आश्चर्यचकित कर सकता है कि उसने उसे सोचा था - यह आपके लिए चीजें भी आसान बना देगा
  • चिंता मत करो अगर बातचीत थोड़ी अजीब है इसका मतलब यह नहीं है कि आपका मित्र अनुमोदन नहीं करता - शायद वह नहीं जानता कि क्या कहना है। यह पहली बार में थोड़ा अप्रिय हो सकता है, लेकिन यह बेहतर होगा शर्मिंदगी से निराश न हों जब आपको दूसरों के साथ बाहर आना पड़े।
  • छवि शीर्षक 1020204 7
    7
    अपने मित्र से विश्वास और सहायता लें यदि योजनाओं के अनुसार चीजें होती हैं और आपका मित्र आपको प्रोत्साहित करता है और आपको समर्थन देता है, तो पहली बार बाहर आना चाहिए कि आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करना चाहिए और इस कदम को लेकर गर्व महसूस करना चाहिए। आपका दोस्त आपको समझ देगा कि आप अभी भी स्वयं हैं और समलैंगिक होने का सिर्फ एक पहलू है कि आप कौन हैं। यह आपको आगे बढ़ने और अपने कामुकता के साथ और भी सहज महसूस करने का साहस देगा।
  • दुर्भाग्य से, यह संभावना है कि आपका मित्र आपको अपेक्षित समर्थन नहीं देगा। यदि आपके मित्र को आपके द्वारा जो कहा गया है या वह भी नकारात्मक पर कार्रवाई करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है, तो यह मत समझिए कि इसका अर्थ है कि आपके सभी मित्र इस तरह से प्रतिक्रिया देंगे। आप केवल अशुभ हो चुके हैं और आप अज्ञानता से मिले हैं यह एक बाधा होगी, लेकिन आप उस व्यक्ति को ढूंढने में सक्षम होंगे जो जल्द ही पक्ष में है
  • छवि शीर्षक 1020204 8
    8
    अपने परिवार को बताने से पहले अन्य दोस्तों के साथ आने पर विचार करें। कई लोग पहले एक दोस्त के साथ बाहर आते हैं और फिर दोस्तों के एक छोटे से मंडल के साथ ऐसा करते रहते हैं। एक बार जब वे इस समुदाय से समर्थन प्राप्त करते हैं, तो वे इसे अपने दोस्तों के एक बड़े चक्र के साथ भी कर सकते हैं या वे अपने माता-पिता के साथ ऐसा करने से पहले स्कूल में एक अच्छी बात बन सकते हैं। कई लोग कम दबाव महसूस करते हैं जब वे दोस्तों के साथ पहले बाहर आते हैं और परिवार को खबर लाने के लिए विश्वास हासिल करते हैं। करीबी दोस्त के साथ आने के बाद, आप यह तय कर सकते हैं कि आगे क्या करना है।
  • अपने यौन अभिविन्यास के बारे में कई दोस्तों से बात करना आपकी कामुकता के बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। हालांकि, अगर आपको डर है कि आपके माता-पिता अपनी दोस्ती के माध्यम से इसे खोजते हैं, तो आपको इसे कहने का सबसे अच्छा समय पर विचार करना चाहिए। यदि आपके मित्र आपकी कामुकता के बारे में जानते हैं, तो वे यह भी मान सकते हैं कि आपके परिवार को यह पता है।
  • छवि शीर्षक 1020204 9
    9
    किसी को बाहर आने पर दबाव डालना न दें। बाहर आने पर सबसे महत्वपूर्ण सुझावों में से एक, चाहे आप किसी करीबी दोस्त या अपनी मां से कहें, तो आपको उस पर दबाव डालना चाहिए। अपने किसी भी मित्र या रिश्तेदारों से अपने माता-पिता को बताने के लिए या किसी और को बताने के लिए धक्का न दें- सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि समाचार को अपना रास्ता देना है।
  • आप शायद महसूस करेंगे जैसे कि आप किसी न किसी जल में नौकायन कर रहे थे स्थिति के पूर्ण नियंत्रण में महसूस करना महत्वपूर्ण है कि वह समाचार को अपने तरीके से दे सके।
  • भाग 2
    माता पिता के साथ बाहर आ रहा है

    1020204 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    कल्पना करने की कोशिश करें कि आपके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया देंगे। अपने आप के साथ ईमानदार होने के लिए महत्वपूर्ण है जब आप कल्पना करते हैं कि आपके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया देंगे जाहिर है, सबसे अच्छा परिदृश्य यह है कि वे पूरी तरह से इस बात को स्वीकार करेंगे, वे पहले से ही जानते हैं और बातचीत से आपके रिश्ते में कोई हंगामा नहीं होगा। हालांकि, माता-पिता के साथ आने से संघर्ष हो सकता है, यहां तक ​​कि सबसे अधिक सहानुभूति वाले माता-पिता के साथ। पहली चीज यह भी मानती है कि यह करना है या नहीं इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • यदि आपके माता-पिता ने समलैंगिकों के बारे में सकारात्मक राय व्यक्त की है, तो उन्होंने अन्य लोगों को समर्थन दिया है जो बाहर आ चुके हैं, समलैंगिक वर्णों के बिना उन्हें आलोचना किए टीवी कार्यक्रमों को देखा है और आम तौर पर खुले हैं, तो वे सबसे अधिक संभावना आपकी सहायता करेंगे लेकिन इस बात पर विचार करें कि अगर आपके माता-पिता ने अन्य समलैंगिक लोगों का समर्थन किया हो, तो भी वे अपने बच्चे की भावनाओं को प्रभावित नहीं कर पाएंगे।
  • छवि शीर्षक 1020204 11
    2
    जागरूक रहें कि क्या आपके माता-पिता के साथ आने का कोई अच्छा विचार नहीं है। दुर्भाग्य से, ऐसे कुछ मामले हैं जहां माता-पिता के साथ आने के लिए बेहतर नहीं है यदि वे अविश्वसनीय रूप से समलैंगिक विचारों को व्यक्त करते हैं और अक्सर समलैंगिक होने के बारे में समलैंगिक या हिंसक टिप्पणियों के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, तो आपको यह कहना चाहिए कि क्या यह कहना है या नहीं यदि आप आर्थिक रूप से उन पर निर्भर हैं, तो आप उनके साथ रहते हैं और आपको लगता है कि वे आपकी वित्तीय सहायता को दूर ले सकते हैं और यहां तक ​​कि आपको घर से बाहर निकाल सकते हैं, तब तक आपको स्वतंत्र होने तक बाहर आने से रोकना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप यह महसूस करने के थक गए हैं कि आपके और आपके माता-पिता के बीच दूरी है, अगर आपको लगता है कि वे नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकते हैं और आप भी खतरनाक हो सकते हैं, तो आपको उनके साथ बाहर नहीं आना चाहिए। यह महसूस करने के लिए दुख हो सकता है कि आपके माता-पिता आपकी कामुकता का समर्थन नहीं करेंगे, लेकिन आपकी सुरक्षा के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक 1020204 12
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक समर्थन नेटवर्क है माता-पिता के साथ आने से पहले एक अच्छा समर्थन नेटवर्क रखना महत्वपूर्ण है। चाहे वे अच्छी तरह से प्रतिक्रिया दें या न करें, यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जिनसे आप उससे बातचीत शुरू कर सकते हैं। अपने माता-पिता से बात करने के बाद आपको पूरी तरह अकेला महसूस नहीं करना चाहिए, यह जानना ज़रूरी है कि अगर आप अच्छी तरह से नहीं चल रहे हैं तो आपके पास जाने का स्थान है जैसा कि आप अपने माता-पिता से बात करते हैं, याद रखें कि आपके मित्र की सकारात्मक प्रतिक्रिया आपको अपनी ताकत पाने में मदद कर सकती है।
  • अगर कुछ मित्र पहले से ही आपके यौन अभिविन्यास के बारे में जानते हैं, तो आपको यह कहना चाहिए कि आप अपने माता-पिता के साथ आने का इरादा कब करेंगे। इस तरह, वे आपकी सहायता करेंगे
  • जैसा कि आप अपनी कामुकता के साथ सहज महसूस करने की कोशिश करते हैं, आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और पारसीविक अधिकारों के लिए एक संगठन में शामिल हो सकते हैं जो आपकी कामुकता के लिए अधिक सहायता प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1020204 13
    4
    उसे बताने के लिए एक उपयुक्त समय चुनें अपने माता-पिता के साथ आने से पहले सही समय और स्थान चुनना महत्वपूर्ण है। एक समय चुनें जब आप एक निशुल्क शाम लेंगे और जब वे सामान्य रूप से कम तनावपूर्ण, व्यस्त या विचलित होंगे। उन्हें बताएं कि आप बात करने के लिए एक क्षण चाहेंगे क्योंकि आपके पास कुछ कहना है। यहां तक ​​कि अगर आपको खबर की घोषणा करते हुए मरने की तरह लगता है, तो सही समय चुनना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक क्षण होगा कि आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए याद करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपका मूड घर पर पर्याप्त स्थिर है। यदि आपके माता-पिता लगातार बहस कर रहे हैं या तलाक लेने के बारे में हैं, तो आपको शांत होने के लिए पानी की प्रतीक्षा करनी चाहिए।



  • छवि शीर्षक 1020204 14
    5
    लड़ाई के दौरान बाहर मत आना सबसे महत्वपूर्ण बात एक लड़ाई के बीच में बाहर आने नहीं है। यदि आप किसी मित्र के घर जो विपरीत लिंग के है में रात बिताते हैं नहीं है, उदाहरण के लिए - आप अपने माता-पिता के साथ एक लड़ाई के बीच में अपनी कामुकता प्रकट करने के लिए, खासकर अगर यह विवाद का विषय साथ जुड़ा हुआ है परीक्षा हो सकती है - लेकिन यह कहने का सही तरीका नहीं है। आपको अपने माता-पिता के खाते में हथियार के रूप में अपनी कामुकता का उपयोग नहीं करना चाहिए, अन्यथा यह उनके लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया होगी, क्योंकि वे इसे अपमान के रूप में देखेंगे।
  • छवि शीर्षक 1020204 15
    6
    बाहर आओ अपने माता पिता से बाहर आने के लिए सबसे पहले, आप उसे पता है कि तुम उससे प्यार करती हूँ और आप इसे कह रहे हैं क्योंकि आप उन लोगों के साथ एक ईमानदार और खुले रिश्ते करना चाहते हैं और आप महसूस की बीमार हो जैसे कि वे कुछ छिपा रखा देना चाहिए। उन्हें पता है कि आप उन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं और उनका प्यार और समर्थन आपके लिए बहुत मायने रखता है आपको खबर देने में घंटे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर क्योंकि आप शायद परेशान हैं एक बार जब आप अपने प्यार से आश्वस्त हो जाते हैं, तो बस कहें: "मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं समलैंगिक / समलैंगिक / समलैंगिक / समलैंगिक हूं।"
  • उन्हें आंखों में देखो और समाचार दे दो यह कहने से पहले और फिर शीघ्र ही एक सांस लें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप लोग हैं, जो सुंदर अक्षर या जन्मदिन केक के माध्यम से अपने माता पिता के साथ बाहर आ रहे हैं साथ Buzzfeed मज़ा की तस्वीरें को देखा है, अगर आप उन्हें सबसे सीधा तरीका में खबर देना नहीं है कुछ भी करने को मजबूर महसूस नहीं करते।
  • छवि शीर्षक 1020204 16
    7
    प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला का अनुमान लगाने का प्रयास करें आपको यह समझना चाहिए कि यहां तक ​​कि माता-पिता के लिए सबसे अधिक खुले दिमाग के साथ, यह खबर एक कुल सदमे हो सकती है उन्होंने यह भी बच्चे के जीवन जो हमेशा प्यार किया में एक नाटकीय बदलाव के रूप में इस खबर को देख सकता था और conosciuto- आप समझना चाहिए कि आप शायद आप बच्चों और उस के साथ शादी कर ली सोचा है, भले ही ये बातें संभव हो रहे हैं, यह स्वीकार करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। अगर उन्हें आपके द्वारा जो कहा गया है, उसे संसाधित करने के लिए समय की आवश्यकता है, इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लें और समझने की कोशिश करें कि आपने अपना जीवन हमेशा के लिए बदल दिया है
  • कुछ माता-पिता खुद को दोष देने के लिए इच्छुक हो सकते हैं। एकमात्र माता-पिता दूसरों से भी अधिक स्वयं को दोष दे सकते हैं, सोच कर कि वे आपकी आंखों में विषमलैंगिक संबंधों का एक सकारात्मक मॉडल नहीं थे। यह उन्हें आश्वासन देता है कि आपकी कामुकता को प्रभावित करने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है।
  • कभी-कभी, माता-पिता दूसरे की तुलना में समाचार स्वीकार करने के लिए धीमा हो सकता है इसके लिए भी तैयार हो जाओ
  • अगर वे अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो वे आपको बता सकते हैं कि आप भ्रमित हैं या आपको चिकित्सा की आवश्यकता है आप समझा सकते हैं कि आप समलैंगिक होने के बारे में भ्रमित नहीं हैं और वे विषमलैंगिक होने के बारे में भ्रमित नहीं हैं और कोई मनोचिकित्सा सत्र स्थिति को बदल देगा।
  • छवि शीर्षक 1020204 17
    8
    समय पर समय दें यहां तक ​​कि अगर आप समाचार देना चाहते हैं और फिल्मों को देखने के साथ शाम में खर्च करने के लिए वापस जाना चाहते हैं, तो आपके माता-पिता को आपके काम के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है। समय की कोई जादुई अवधि नहीं है, जो कि आपने जो कहा, उसे स्वीकार करने के लिए प्रेरित करे, कुछ माता-पिता के लिए यह सप्ताह, महीने या साल लग सकता है, अन्य दुर्भाग्यवश, इसे स्वीकार नहीं कर पाएगा। इस बीच, आपको उनके साथ धैर्य रखना होगा, उनके पास किसी भी सवाल का जवाब देना होगा और उन्हें सहायता प्रदान करना होगा।
  • जब आप खबर आने की प्रतीक्षा करते हैं, तो सुरक्षित महसूस करने का प्रयास करें वातावरण थोड़ा तनावपूर्ण और शर्मनाक हो सकता है, लेकिन जब तक आप सुरक्षित होते हैं, तब तक आप घर पर रह सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको प्यार और समर्थन की ज़रूरत है, तो माता-पिता और बच्चों की भूमिकाओं को खत्म करने के लिए तैयार रहें। आपके माता-पिता को वास्तव में उनके समर्थन की आवश्यकता हो सकती है और उनके प्रश्नों के कुछ उत्तर के रूप में वे समाचार पर कार्रवाई करते हैं।
  • जानकारी के संसाधित करने के लिए अपने समय पर, अपने दोस्तों पर निर्भर रहें मित्रों के नेटवर्क के साथ अधिक समय व्यतीत करें जो आपकी सहायता करते हैं और आपको कम अकेले महसूस होगा।
  • 1020204 18 शीर्षक वाली छवि
    9
    उन्हें सिखाने के लिए तैयार यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता को शिक्षित नहीं करना है, तो आपको अपने यौन अभिविन्यास की बेहतर समझ पाने के लिए सभी संभव संसाधनों का उपयोग करने के लिए उन्हें मनाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्हें अनुसंधान करने में मदद करने से उन्हें कम अकेला महसूस होगा और वे बेवकूफ नहीं हैं। प्रारंभ में वे समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और पारस्परिक क्रियाकलापों के साथ सहयोग करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं, ये आपके लिए निर्भर है कि आप किताबें या संग्रह लाएं और उन्हें वेबसाइटों के लिंक दें।
  • आप समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगियों और ट्रांससेक्सल के माता-पिता के लिए सहायता समूहों से संपर्क करने के लिए उन्हें मनाने की कोशिश करनी चाहिए। आप वेबसाइटों और विभिन्न उपयोगी संसाधनों के साथ-साथ अपने हिस्से में आयोजित बैठकों के बारे में जानकारी का संकेत कर सकते हैं।
  • वे हमारे सच्चे रंगों में संसाधनों की जांच भी कर सकते हैं, जो बाहर की प्रक्रिया के बारे में यादों, लेखों और पुस्तकों की एक सूची प्रदान करता है और एलजीबीटी बच्चों और विषमलैंगिक माता-पिता के बीच संबंध।
  • छवि शीर्षक 1020204 19
    10
    मूल्यांकन करें कि क्या बड़े परिवार में बाहर आना है या नहीं। माँ और पिताजी के साथ बाहर आना सबसे कठिन काम है जो आपने कभी किया है। अच्छी खबर यह है कि एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो अपनी चाची नोर्मा कहकर उतना मुश्किल नहीं होगा। बेशक, आपके रिश्तेदार प्रतिक्रिया नहीं कर सकते क्योंकि आपके माता-पिता ने बेहतर या बदतर के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की है, और आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए। आप अपने कुछ रिश्तेदारों को लाइव खबर दे सकते हैं या उनमें से कुछ को उन लोगों को देने के लिए कह सकते हैं, जिन्हें आप कम बार देखते हैं, अगर आप चाहें हालांकि, यह तय करने के लिए आपके ऊपर है कि आप अपने परिवार के बाकी हिस्सों को बताएं कि आपको यह कहने की ज़रूरत नहीं है।
  • यदि आपके भाई या बहनें हैं, तो अपने माता-पिता के सामने यह कहने में बेहतर होगा, भले ही आप इसे बाद में बता सकें, अगर यह अधिक स्वाभाविक लगता है।
  • भाग 3
    अपने समुदाय के साथ आ रहा है

    1020204 20 शीर्षक वाली छवि
    1
    तय करें कि क्या समुदाय के साथ आने के लिए एक अच्छा विचार है। याद रखें कि कुछ समुदायों दूसरों की तुलना में बहुत अधिक व्यापक हैं और यह कि आप एक महानगर या प्रांतीय देश के दिल में रहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए समाचार अलग तरह से लिया जाएगा। जाहिर है, यह आपको सहज महसूस नहीं कर पाएगा कि आप अपने समुदाय में नहीं आ सकते हैं, लेकिन एक महत्वपूर्ण परिप्रेक्ष्य रखना और अपनी सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप एक ऐसे समुदाय में हैं जो समलैंगिकों के लिए अधिक खुला है, तो अधिक सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहें, यदि आप अधिक रूढ़िवादी समुदाय में हैं, तो आपको तदनुसार तैयार करना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं
    • ऐसा लगता है कि आपके समुदाय में कोई भी समझ नहीं सकता है। आपको अपने यौन अभिविन्यास के कारण शहर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि समलैंगिकों के लिए बहुत सारे स्वागत और खुले स्थान हैं।
  • छवि शीर्षक 1020204 21
    2
    इसे धीरे-धीरे लोगों को बताएं, लेकिन तैयार रहें क्योंकि अफवाहें तेजी से चल रही हैं एक बार जब आप अपने करीबी दोस्तों और परिवार को बताएंगे, तो आप विस्तारित समुदाय को बताने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं। आप उन लोगों को बताने शुरू कर सकते हैं जिन्हें आप सबसे अच्छा जानते हैं, या आप उन्हें समझने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। यदि आप अपना जीवन समलैंगिक, उभयलिंगी या समलैंगिक के रूप में जीते हैं, तो आपको किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है, कुछ लोग इसे समझने में सक्षम होंगे यदि वे देखते हैं कि आप सभी की आंखों में जाते हैं, सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हैं या बस रहते हैं आपका जीवन
  • हालांकि, यदि आप अन्य लोगों को बताने के लिए शुरू करते हैं, तो यह देखने के लिए तैयार रहें कि आवाज कैसे फैलती है सुनिश्चित करें कि आप समुदाय में सभी के साथ सहज महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक 1020204 22
    3
    मूल्यांकन करें कि क्या सोशल मीडिया पर आना है या नहीं। कुछ लोग फेसबुक पर आना पसंद करते हैं और इसे अपने यौन अभिविन्यास के बारे में हर किसी को पता करने का एक आसान तरीका मिलना पसंद करते हैं। आप टिप्पणी पोस्ट कर या बस अपने फेसबुक स्टेटस को बदल कर ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, समलैंगिक समुदाय के कुछ सदस्य फेसबुक पर अपना जीवन जीना पसंद करते हैं और लोगों को इसे खुद समझते हैं, ताकि उन्हें हर किसी को पता चलने में समस्या न हो।
  • यदि आप सोशल मीडिया पर बाहर निकलना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी लोग पहले से ही अपने यौन अभिविन्यास के बारे में जानते हैं, ताकि वे इस तथ्य से दुखी महसूस न करें कि आपने पूरी दुनिया को बताया लेकिन उनके लिए नहीं।
  • छवि शीर्षक 1020204 23
    4
    अंकित नकारात्मक प्रतिक्रियाएं यहां तक ​​कि अगर आप पैदा हुए और समलैंगिकों के लिए खुले स्थान में उठाए गए थे, तो यह अनिवार्य है कि आपको जीवन में घृणा का सामना करना होगा। अज्ञानी का एक बहुत होते हैं और वहाँ बाहर पक्षपाती, आप पैरों के नीचे नहीं कर रहे हैं उन्हें यथासंभव ज्यादा से बचने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अभी या बाद में मुठभेड़, तो यह जानना चाहते हैं कि उनसे मिलने के लिए महत्वपूर्ण है या कहते हैं कि तुम कौन हो। नकारात्मक प्रतिक्रियाओं से निपटने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • हमला नहीं करें यदि लोग धर्मनिरपेक्ष या हास्यास्पद बातें कहते हैं, तो वे आपको कभी नहीं समझाएंगे, आपको अपना समय या ऊर्जा उनके साथ चर्चा नहीं करना चाहिए। हालांकि, अगर ये लोग वास्तव में खराब रूप से सूचित होते हैं और अपनी रुचियों की देखभाल करते हैं, तो आप उन्हें सूचित करने में कुछ समय ले सकते हैं।
  • अपने आत्मसम्मान को कमजोर न होने दें। आप केवल एक ही व्यक्ति है जो सब के बाद उनके आत्मविश्वास को प्रभावित कर सकते हैं, कर रहे हैं, और यह अज्ञानी लोग आपको कम अकेला महसूस क्योंकि आपके पास पर्याप्त बहादुर अपने यौन अभिविन्यास के बारे में खोलने के लिए थे बनाता है यह बताने के लिए नहीं महत्वपूर्ण है।
  • क्षणों में जब आप निराशा महसूस करते हैं, तो अपने आप को याद दिलाएं कि आप अपने मित्रों और परिवार को खोलने में सफल रहे क्योंकि आपके जीवन में कितना सुधार हुआ है, और आपको ऐसा करने के लिए साहस का कितना खतरा है।
  • समलैंगिक संगठनों के मैत्रीपूर्ण लोगों के साथ समय व्यतीत करें और अपने सभी समर्थन को याद रखें, अज्ञानी लोगों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय आपको बुरा महसूस करने की कोशिश करें।
  • लोगों को शिक्षित करें आप अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए अज्ञानी और घृणित लोगों के साथ सामना करने वाली चेहरा बातचीत है, लेकिन आप एक ब्लॉग, सामाजिक मीडिया पर रोचक लिंक पोस्ट बना सकते हैं, स्थानीय समाचार पत्रों के लिए जानकारीपूर्ण लेख लिखने या बस दुनिया की मदद करने को खोलने के लिए द्वारा अपना हिस्सा करना अधिक दिमाग
  • छवि शीर्षक 1020204 24
    5
    आपके समान मानसिकता के अन्य लोगों को ढूंढें यहां तक ​​कि अगर आप अचानक जैसे ही आप बाहर आने के रूप में अपने सभी सीधे मित्र का परित्याग करने की जरूरत नहीं है, आप समलैंगिक संगठनों से अन्य लोगों को जो लोग एक ही चुनौतियों का सामना के एक समुदाय में शामिल महसूस करने के लिए खोजने के लिए प्रयास करना चाहिए। आप एक स्थानीय संगठन में शामिल हो सकते हैं, एक ऑनलाइन या यहां तक ​​कि अपना खुद का शुरू भी कर सकते हैं। इससे आपको नकारात्मक प्रतिक्रियाओं और अन्य चुनौतियों से निपटने के बारे में विश्वास और विचार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।
  • यह एक समय में थोड़ा कम हो सकता है जब वे विश्वविद्यालय में प्रवेश करते हैं तो बहुत से लोग एक समुदाय पाते हैं यदि आप अभी भी हाई स्कूल में हैं और आप विश्वविद्यालय में आवेदन कर रहे हैं, तो आपको समलैंगिकों के लिए सबसे अधिक विश्वविद्यालयों की रैंकिंग की जांच करनी चाहिए, ताकि आप एक खुले समुदाय में पा सकें।
  • छवि शीर्षक 1020204 25
    6
    अपने आप पर गर्व हो बाहर आना आसान नहीं है और आप इसे बहुत गर्व होना चाहिए, चाहे आप किसी मित्र या सभी को बताए। इसका अर्थ है कि आप कौन हैं और दुनिया पर इसे साझा करने के लिए आप पर गर्व कर रहे हैं। इसने बहुत सोचा, साहस और नियोजन लिया होगा और निश्चित रूप से रास्ते में कुछ नकारात्मक प्रतिक्रियाएं लाए हैं। अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको बहुत ताकत और साहस के लिए खुद पर गर्व है!
  • अपने आप को याद दिलाएं कि कुछ लोग ईमानदारी से बिना या अपने यौन अभिविन्यास के बारे में खुला बिना अपना रास्ता जीते हैं। यहां तक ​​कि अगर हर किसी को जो वे पसंद करते हैं, करने का अधिकार है, तो आप उन लोगों के साथ खुले रहने का फैसला करके एक बड़ा कदम उठाते हैं, जिनके बारे में आप ध्यान रखते हैं।
  • अब जब आप बाहर आ गए हैं, तो आप दूसरों की मदद करने की ताकत प्राप्त कर सकते हैं, जिनके लिए एक ही काम करने के लिए समर्थन की ज़रूरत है
  • टिप्स

    • आपकी कामुकता की परवाह किए बिना, आप क्या कर रहे हैं, इस पर विश्वास करें। यदि आप अपने फैसलों का सम्मान करते हैं, तो दूसरों को भी ऐसा करेंगे।
    • जिन लोगों को आप कहते हैं कि आप दूसरों को बताने के लिए आप चाहते हैं कि वे अच्छी तरह से स्पष्ट करें उन्हें अपने कर्तव्य से गपशप के लिए त्याग दें
    • याद रखें कि नहीं आप बाहर आ अगर आप नहीं करना चाहते हैं, लेकिन यह भी अपने आप को सच होना याद रखना

    चेतावनी

    • आप जो भी कहते हैं या करते हैं, कुछ लोग आपको न्याय कर सकते हैं आपको इसके बारे में पता होना चाहिए वास्तव में उनके दिमाग को बदलने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते दुर्भाग्य से, आपको इसका सामना करना होगा और इसे अनदेखा करना होगा
    • कुछ सचमुच अज्ञानी और बेवकूफ लोग बुरे टिप्पणियां या परेशान कर सकते थे। लेकिन अपने आप को इतने प्रभावित नहीं होने दें कि आप दूसरों के साथ अब और नहीं आना चाहते हैं। अगर किसी व्यक्ति को अपने यौन अभिविन्यास के बारे में बदनामी टिप्पणियां करने वाले हैं तो किसी को बताएं, यौन उत्पीड़न के कानून हैं जो आपकी रक्षा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com