यदि आप समलैंगिक हैं तो कैसे जानें

अपने यौन अभिविन्यास को समझना भ्रमित हो सकता है, लेकिन केवल आप इसे ठीक से समझ सकते हैं इस निर्धारित करने के लिए किया जा करने के लिए एक परीक्षण तो सबसे कारगर तरीका अपने अतीत के इतिहास, अपनी भावनाओं का विश्लेषण और मान्यताओं बनाने के लिए है, नहीं है। इस अनुच्छेद में आपको अपनी कामुकता के बारे में और कुछ समझने के लिए कुछ उपयोगी जानकारी मिल जाएगी। ध्यान दें: इस लेख में, शब्द

समलैंगिक समलैंगिकता के सभी रूपों और उभयलिंगी को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल किया गया है, चाहे वह समलैंगिक हो, समलैंगिक, उभयलिंगी या पॅनलेकोल.

कदम

भाग 1

चीजें जो आपको दिखाती नहीं कि आप समलैंगिक हैं
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 1 हैं
1
आपको यह समझना होगा कि एक ही लिंग के लोगों के बारे में कल्पना करना जरूरी नहीं कि समलैंगिक होने का मतलब है विषमलैंगिक लोगों के पास कुछ है "होमो कल्पनाओं" समसामयिक: उदाहरण के लिए, एक औरत है जो एक समलैंगिक अनुभव या एक आदमी है जो कहा गया था कि यह कैसे एक लॉकर रूम में एक लड़के द्वारा चूमा किया जाना लगता है सपना देखा है के लिए। फैंसी या डेड्रीमिंग, हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं है कि आप इन कल्पनाओं के लिए जिम्मेदार हैं या आप वास्तव में उन्हें चाहते हैं।
  • उसने कहा, एक ही लिंग के लोगों के बारे में कल्पना करना आपके यौन अभिविन्यास का एक मजबूत संकेत है। यदि आप हमेशा समलैंगिक अनुभवों की कल्पना करते हैं और शायद ही कभी, या कभी नहीं, आपके पास विपरीत लिंग के बारे में कल्पनाएं हैं, दोनों के साथ प्रयोग करने की संभावना पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 2 हैं
    2
    समझे कि समलैंगिक संबंध होने के नाते समलैंगिक होने का अर्थ नहीं है सिगरेट धूम्रपान करना आपको धूम्रपान न करने देता है जाहिर है, हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपको अन्यथा बताएंगे। उन्हें मत सुनो। क्या आपको धूम्रपान करने वाला, एक समलैंगिक या विषमलैंगिक बनाता है, कुछ ऐसे व्यवहारों का पिछले इतिहास है जो आपके भविष्य के व्यवहार को प्रभावित करता है।
  • पता है कि आप अपने आप को बीच में मिल सकते हैं, इसलिए बोलना कई लोग जो बाद में समलैंगिक होने का दावा करते थे, वे सीधे रिश्ते थे, उनमें से कई काफी संतोषजनक थे। दूसरी ओर, कई हेट्रो, जिज्ञासा या आकर्षण से एक ही लिंग के लोगों के साथ यौन संबंध रखते हैं। आपकी यौन अभिविन्यास एक एकल अनुभव से परिभाषित नहीं है
  • इसके अलावा, ध्यान रखें कि किसी अभिविन्यास को चुनने का मतलब आपके मस्तिष्क में एक बदलाव को ट्रिगर करने से नहीं होता है जो आपकी भावनाओं को बदलता है। आप कोशिश कर सकते हैं, लेकिन सफलता की थोड़ी संभावना है इसके अलावा, यौन अभिविन्यास में आने वाले बदलावों के खिलाफ कोई नियम नहीं है। कई ट्रांसजेंडर लोग पहले खुद को समलैंगिक के रूप में पहचानते थे और फिर स्वयं के बारे में बहुत अधिक खोज करते थे।
  • यदि आपके पास एक समलैंगिक संबंध था और आप उत्सुक और परेशान महसूस करते थे, शायद यह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं था। जो भी आप जानते हैं, उसके सामान्य होने और उसके करीब रहने के लिए प्रलोभन का विरोध करें: व्यक्ति जिस के साथ आप किया गया है वह वह नहीं था जो आप के लिए उपयुक्त है।
  • छवि का शीर्षक है, अगर आप समलैंगिक हैं तो चरण 3
    3
    समझें कि किसी के लिए ट्रांससेक्सुअल या ट्रांसजेंडर होने के लिए इसका क्या अर्थ है। समलैंगिक लोगों की तुलना में ट्रांसजेंडर लोग अल्पसंख्यक हैं, और अधिकांश लोग गलत हैं और इसके बारे में बहुत भ्रम पैदा करते हैं।
  • कई, यदि हम में से ज्यादातर नहीं, सुना है या शायद एक ट्रांसजेन्डर (पुरुष से महिला) के साथ बात की है हम में से कुछ भी एक ट्रांस को आकर्षित या चुंबन किया गया है ट्रांस महिलाओं महिलाएं हैं, जैसे सभी अन्य। यदि आप एक प्रेमी हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप समलैंगिक हैं! वास्तव में आप नहीं जानते कि क्या आप एक ट्रांस मिले हैं अक्सर ट्रांसजेन्डर लोगों की तरह दिखाई देने में बहुत ध्यान केंद्रित किया जाता है "साधारण" पुरुषों या महिलाओं और इस तथ्य को छिपाने के लिए कि वे ट्रांसजेंडर हैं
  • दूसरी ओर, यदि आप नर जननांगों के साथ एक महिला के विचार के प्रति आकर्षित हैं, तो इसका मतलब शायद इसका मतलब है कुछ आपकी कामुकता के बारे में यद्यपि यह जरूरी नहीं कि आपको समलैंगिक या उभयलिंगी बनाये। अक्सर यह फ़ुटितवाद है यदि आप उलझन में हैं, तो आपको इस बारे में सोचना चाहिए कि आप वास्तविक जीवन की स्थिति में कैसे व्यवहार करेंगे।
  • अगर आप एक लड़के हैं जो प्यार करता है क्रासड्रेसिंग, यह एक साधारण बुतबाजी हो सकती है या आप एक ट्रांसजेन्डर भी हो सकते हैं। फिर, यह इस पर निर्भर करता है कि यह आपके जीवन को कैसे प्रभावित करेगा।
  • ध्यान रखें कि मर्दाना / स्त्रैण लक्षण और गुणों के बीच अंतर है केवल लिंग। लिंग एक बहुत ही जटिल बात है एक और मर्दाना महिला (या अधिक स्त्री पुरुष) होने के नाते आपके यौन वरीयताओं के साथ कुछ नहीं करना है वास्तव में, ऐसे कई लक्षण हैं जो पारंपरिक रूप से या जैविक रूप से एक लिंग के साथ जुड़े होते हैं और जिन्हें माना जाता है, आज, एक-दूसरे के लिए आकर्षक उदाहरण के लिए, लंबे बालों वाले परिभाषित जबड़े या पुरुषों के साथ लंबी महिलाएं
  • यदि आप रहते हैं या किसी व्यक्ति के साथ विषमलैंगिक संबंध हैं जो ट्रांसजेंडर बन गए हैं और परिवर्तन के लिए फैसला किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप समलैंगिक हैं हालांकि, अगर आप संक्रमण चरण के दौरान रिश्ते को जारी रखते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उभयलिंगी हैं। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बनाए रखने में शायद मुश्किल है जो सेक्स बदल रहा हो, खासकर यदि आप परिवर्तन नहीं करना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक है, अगर आप समलैंगिक हैं चरण 4
    4
    याद रखें कि विपरीत लिंग को प्यार नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने लिंग से प्यार करते हैं। आप अलैंगिक हो सकता है, अर्थात् वह व्यक्ति जो किसी भी प्रकार के संबंधों के साथ संबंध नहीं बनाते हैं।
  • भाग 2

    अगर आप समलैंगिक हैं तो समझना
    छवि का शीर्षक है अगर आप समलैंगिक हैं चरण 5
    1
    समलैंगिक की आपकी परिभाषा के बारे में स्पष्ट रहें इसके बारे में सोचने के कई अलग-अलग तरीके हैं पूर्व एक व्यक्ति की समलैंगिक है कुछ का मानना ​​है कि कामुकता उस व्यक्ति के प्रकार से निर्धारित होती है जिसके साथ एक बिस्तर पर जाता है, अन्य का मानना ​​है कि यह सेक्स के लिए सहज पसंद है। दूसरों को अब भी विश्वास है कि कामुकता एक सामूहिक रूप से अधिक या कम मजबूर है। जो भी आप मानते हैं, परिभाषाओं के बारे में स्पष्ट होना उपयोगी है, ताकि कोई गलतफहमी न हो:
    • एक विषमलैंगिक एक व्यक्ति को केवल अन्य लिंग के सदस्यों के लिए आकर्षित किया जाता है, और अपने आप में कोई रोमांटिक या यौन रुचि नहीं है।
    • एक उभयलिंगी दोनों लिंगों के सदस्यों के लिए आकर्षित होता है - उनके पास एक के लिए प्राथमिकताएं हो सकती हैं लेकिन फिर भी उन्हें उभयलिंगी माना जा सकता है।
    • एक द्वि-उत्सुक, जैसा कि शब्द कहता है, दोनों लिंगों को आकर्षित करता है लेकिन उनके यौन अभिविन्यास को समझने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है।
    • एक समलैंगिक (समलैंगिक) 100% अपने सेक्स के लिए आकर्षित है और दूसरे में कोई रुचि नहीं दिखाता है।
    • एक पेनसेक्लेक्स हर लिंग में रुचि दिखाता है।
    • एक अलैंगिक किसी भी प्रकार के सेक्स में रुचि नहीं दिखाता है।
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 6
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि विज्ञान इसके बारे में क्या कह रहा है। यौन अभिविन्यास में एक मजबूत आनुवंशिक घटक का अध्ययन करने के लिए लगता है। वर्तमान में शोध एपिजेनेटिक्स पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, यह अध्ययन कि गैर-आनुवंशिक कारक जीन अभिव्यक्ति को प्रभावित करता है। आनुवंशिकीवादी यह मानते हैं कि समलैंगिकता देवताओं से जुड़ी है "एपीजीनेटिक मार्कर", या जानकारी की अतिरिक्त परतें जो निर्धारित करती हैं कि जीन कैसे व्यक्त की जानी चाहिए। आम तौर पर, एपीजीनेटिक मार्कर रद्द कर दिए जाते हैं जब जीन माता-पिता से बच्चे तक जाते हैं समलैंगिकों के मामले में वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि ये मार्कर मिट नहीं पाए जाते हैं और वे पिता से बेटी और मां से बेटे के पास जाते हैं।
  • वैज्ञानिक भी यह सोचते हैं कि कई भाइयों के होने से समलैंगिक होने का मौका बढ़ जाता है। बड़े भाइयों के साथ एक परिवार में पैदा एक पुरुष सेंट कैथेरींस, कनाडा में ब्रॉक विश्वविद्यालय में शोधकर्ताओं के अनुसार, एक समलैंगिक होने का लगभग 2% उच्च मौका है।
  • वैज्ञानिकों को जोरदार संदेह है कि पर्यावरण व्यक्ति की कामुकता में भूमिका निभाता है। उनका मानना ​​है कि व्यक्ति के पास समलैंगिक होने के लिए कोई विकल्प नहीं है, और सब से ऊपर, समलैंगिकों को सीधे तौर पर मजबूरन या सीधे खुद पर काम नहीं करना पड़ता। वैज्ञानिकों ने यह भी निर्धारित किया है कि समलैंगिकता में एक विकासवादी लाभ हो सकता है, जिसे कहा जाता है "स्थिर चयन के परिकल्पना"।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 7 हैं
    3
    विपरीत लिंग के लोगों के साथ अपने पिछले रोमांटिक अनुभवों के बारे में सोचें। जब आपने उन्हें चूमा तो आपको कैसा लगा? क्या आपको कभी विपरीत सेक्स के लोगों के साथ यौन कल्पनाएं थीं? क्या तुमने कभी उन पर क्रश किया है? यदि आपके अतीत में यौन संबंध या विपरीत लिंग के लोगों के साथ संबंध हैं, जो अभी भी आपको उत्तेजित करता है, तो संभावना है कि आप सीधे या शायद उभयलिंगी हैं
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 8
    4
    अपने स्वयं के लिंग के लोगों के साथ अपने रोमांटिक अनुभवों या कल्पनाओं के बारे में सोचें क्या आप यह मानने से डरते हैं कि ऐसे कुछ लोग हैं जिनके लिए आप क्रश हैं? क्या आपने कभी अपने ही सेक्स के लोगों के बारे में कल्पना की है? क्या आप कभी उन लोगों को आकर्षित करते हैं जिनसे आप आकर्षित होते हैं? यदि आपके रोमांटिक अनुभव या समलैंगिक लोगों के बारे में कल्पनाएं अभी भी आपको उत्तेजित करते हैं, तो आप समलैंगिक या उभयलिंगी होने का एक अच्छा मौका है।
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 9
    5
    मित्रों और परिचितों के साथ अपने हाल के व्यवहार की जांच करें जब आप करते हैं, क्या आप अपने स्वयं के सेक्स के दोस्तों के लिए चल रहे रोमांटिक या यौन भावनाओं की पहचान कर सकते हैं? याद रखें कि एक फंतासी आपको अपने आप को समलैंगिक नहीं बनाती है - जबकि निरंतर कल्पनाएं कर सकती हैं कुछ मतलब
  • लड़कियों के लिए: क्या आपके पास कभी एक मित्र था जिसके लिए आप अत्यंत स्वभाविक महसूस करते हैं? या एक आप होना चाहते थे "सबसे अच्छा दोस्त हमेशा के लिए"? क्या आप इस तथ्य से ईर्ष्या करते थे कि उनके पास एक प्रेमी है? आप पाते हैं कि एक नग्न महिला की छवि आपको उत्तेजित करती है, न कि अतीत में ("ओह, कितना सुंदर") लेकिन व्यावहारिक रूप से ("वाह, मुझे यह चाहिए")?
  • लड़कों के लिए: खेल के दौरान हमेशा एक भूमिका में खुद को रखने की कोशिश करता है जो आपको उसके पास रहने की अनुमति देता है? क्या उसमें एक अनौपचारिक रुचि है? क्या आप अपने शरीर को देखने के लिए लॉकर रूम में झांकना चाहते हैं और उत्साहित हो क्योंकि आप अपनी शर्ट निकाल रहे हैं?



  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 10
    6
    जांचें जो आपको उत्तेजित करता है हम यौन शब्दों में बात कर रहे हैं आप कौन हैं, इसके बारे में किसी भी पूर्वव्यापी धारणा को समाप्त करने की कोशिश करें माना आपको आकर्षित करना चाहिए एक नग्न महिला की कल्पना करो, और एक नग्न आदमी कौन आपको सबसे ज्यादा उत्तेजित करता है, अगर कोई ऐसा करता है?
  • भाग 3

    अपनी समलैंगिकता के साथ गर्व और नाखुश रहें
    छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 11
    1
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं आप समलैंगिक कर रहे हैं, आप जानते हैं कि दुनिया जो अपने एक ही स्थिति में हैं चारों ओर समलैंगिक के बहुत सारे, लेस्बियन, उभयलिंगी और विषमलैंगिक देखते हैं कि: संदेह में अगर, अपराध और अनिश्चितता के साथ। हर कोई द्वारा गुजरता है मत सोचो कि आपका जागरूकता एक बोझ है - कल्पना करो कि मुक्ति के रूप में समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है आप इसके लिए कम वैध व्यक्ति नहीं हैं
    • ऐसे समर्थकों का पता लगाएं जो न्याय के बिना आपके सवालों के जवाब दे सकते हैं, या इससे भी बदतर, आप स्थानीय प्राधिकारियों, पल्ली पुजारी या आपके माता-पिता को ले जा सकते हैं। जब आप अधिक शांत हो, तो आप बाद में दोस्त या परिवार के किसी सदस्य से बात कर सकते हैं।
    • पता है कि समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, पेंसिल, लिंग या लिंग के बीच में कुछ ठीक है। किसी को भी आप के बारे में बुरा नहीं लगना चाहिए कि आप कौन हैं यदि आपकी असली दोस्त हैं, तो वे आपसे प्यार करेंगे चाहे। अगर आपके माता-पिता आपको प्यार करते हैं, तो वे आपकी पहचान का सम्मान करेंगे।
    • एहसास है कि जो लोग आप पर हमला करते हैं वे स्वयं के साथ समस्याएं हो सकते हैं ये लोग आमतौर पर दूसरों पर अपना क्रोध लगाते हैं क्योंकि वे स्वयं भ्रमित हैं। जो लोग आप पर कड़ा करते हैं, ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि वे खुद से नाखुश हैं
  • छवि का शीर्षक है अगर आप समलैंगिक कदम 12 हैं
    2
    उन लोगों से सावधान रहें जो आपको यह कहने पर जोर देते हैं कि आप एक उलझन विषमलैंगिक हैं खासकर उन लोगों से जो आपको नहीं जानते और जो आपको अलग-अलग विश्वासों या व्यवहारों को अपनाने के लिए दबाव बनाने की कोशिश करते हैं बेशक आप हो सकता है "परेशान" या आप क्या हैं? "प्रयोग", लेकिन केवल आप चुन सकते हैं कि कौन होना चाहिए आपके पास अपनी कामुकता को अपने दम पर निर्धारित करने का अधिकार है
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक कदम 13 हैं
    3
    एक के कामुकता को खोजने के लिए कई रास्ते हैं। कुछ लोग जानते हैं कि वे कम उम्र से समलैंगिक हैं - दूसरों को अपनी प्रकृति की खोज करने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता है, दूसरों को बुढ़ापे में भी समझते हैं। कोई विनियमन नहीं है जब आप अपनी भावनाओं और प्रवृत्तियों की खोज करते हैं। इसे समझने के लिए खुश रहने की कोशिश करें, कुछ लोगों ने कभी भी स्वीकार नहीं किया कि वे समलैंगिक हो सकते हैं बिना अपना पूरा जीवन बर्बाद कर देते हैं।
  • इस बारे में हजारों कहानियां हैं कि एक व्यक्ति एक विशेष कामुकता क्यों विकसित करता है। ये जरूरी नहीं कि सच्चे या ज़रूरी हैं अतीत में, फ़्रीडियन मनोवैज्ञानिकों ने कहा कि समलैंगिकता का परिणाम है "एक दूर के पिता और एक दांत मां", या में एक ब्लॉक का परिणाम "विकास के गुदा चरण"। ये अनुमान, हालांकि दिलचस्प हैं, तथ्यों या विज्ञान द्वारा सिद्ध नहीं हुए हैं और आधुनिक मनोविज्ञान में इसका उपयोग नहीं किया गया है।
  • छवि का शीर्षक है, अगर आप समलैंगिक कदम 14 हैं
    4
    लैंगिकता एक विषय है बहुत जटिल। यह महत्वपूर्ण है कि बाह्य दबाव आपके कामुकता को निर्धारित करने न दें। यौन अभिविन्यास में कई बारीकियों हैं, किसी को आपको अन्यथा बताए न दें
  • कामुकता के सभी स्तरों के लिए कमरा है: कुछ विशेष रूप से समलैंगिक या विषमलैंगिक होते हैं, और कभी भी एक अलग यौन संबंध नहीं मानते हैं। कुछ समलैंगिकों को कभी-कभी पुरुष साथी भी होते हैं, क्योंकि कुछ समलैंगिकों के पास कभी महिला सहयोगी होते हैं।
  • कई बारीकियों हैं और अगर आपको लगता है कि आप किसी अच्छी-परिभाषित श्रेणी से संबंधित नहीं हैं, तो आप उभयलिंगी हो सकते हैं। जब तक आप स्वयं को टैग न करें, या तब तक, आप पहले से ही सुनिश्चित हैं कि आप कैसी हैं।
  • एक या दूसरे सेक्स के लिए आपकी प्राथमिकता के बावजूद, आपको यौन संबंध रखने का अधिकार है "विभिन्न"। हमारा समाज सीधे सेक्स पर जोर देता है: प्रमुख पुरुष और विनम्र महिला यह आपकी ओरिएंटेशन मोड़ न दें कई विनम्र विषम पुरुषों और कई प्रमुख महिलाएं हैं
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक चरण 15
    5
    किसी की कामुकता की पूर्ति या पूर्ति को प्रभावित करने की कोशिश न करें उन व्यक्तियों की गोपनीयता का सम्मान करें जिनके बारे में आप जानते हैं, बाहर आना बहुत सावधान हो सकते हैं। आपके यौन अभिविन्यास के साथ शब्दों में आने के लिए पहले से ही कठिन है इसे और भी जटिल मत बनाओ
  • एक के रूप में अपनी यौन पहचान की तलाश के बारे में मत सोचो "लड़ाई"क्योंकि लड़ाई कुछ के विरुद्ध या आप के खिलाफ एक लड़ाई का मतलब है इसके बजाय इसे एक यात्रा या खोज के रूप में देखें, और ऐसे स्थानों की तलाश करें जहां आप खुलेआम मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं, या आप उन अन्य लोगों से मिल सकते हैं जो एक ही बात का सामना कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी के रूप में पहचान नहीं पाते हैं, तो आप इन स्थानों को समलैंगिक अधिकारों के आंदोलन में मदद करने या नए लोगों से मिलने के लिए शुरुआती बिंदु के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक है कि आप जानते हैं कि समलैंगिक कदम 16
    6
    ध्यान रखें कि कामुकता द्रव है, जैसे पहचान। कुछ लोग, समलैंगिक के रूप में बाहर आने के बाद, व्यवहार कर या उन्हें इस तरह के रूप में "अधिक समलैंगिक" दूसरों के द्वारा माना जाता है में ड्रेसिंग शुरू - ऐसा होता है क्योंकि व्यक्ति समलैंगिक लकीर के फकीर भी गहरी के अनुरूप कर सकते हैं। यह एक बुरी बात नहीं है, लेकिन याद रखना चाहिए कि उस लेबल को लेबलिंग के रूप में झूठी और निष्ठा से व्यक्ति को चोट पहुंचा सकती है। यदि आपके मित्र आपको "पहले की तुलना में अधिक समलैंगिक दिखने" का आरोप लगाते हैं, तो उन्हें अनदेखा करें अपने आप पर गर्व रहो, और जो भी आप चाहते हैं, बेदखल करें: कोई भी आपको बता नहीं सकता कि कैसे चलें, ड्रेस, बोलें या चलें!
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप समलैंगिक हैं चरण 17
    7
    याद रखें कि आप विभिन्न लोगों को आकर्षित महसूस कर सकते हैं, और आप प्यार में पड़ सकते हैं या किसी के लिए शारीरिक आकर्षण महसूस कर सकते हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे अपनी यौन प्राथमिकताओं के साथ पैदा होते हैं, अन्य नहीं करते हैं, लेकिन हर पहचान एक प्रक्रिया का परिणाम है, और इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है अपने यौन संबंध के किसी व्यक्ति को आकर्षित करने से आपको अपनी यौन पहचान के बारे में भ्रमित हो सकता है, क्योंकि समाज की अपेक्षाएं आम तौर पर भिन्न होती हैं। आप अपने आप को समलैंगिक, समलैंगिक, विषमलैंगिक, उभयलिंगी के रूप में पहचान सकते हैं ... लेकिन आप लेबल को चिपकाने से भी बच सकते हैं
  • प्यार में गिरावट और / या जिसे आप चाहते हैं, के साथ बिस्तर पर जाने के लिए स्वतंत्र महसूस हो, और समाज को आप के लिए तय न करें। यह काम करना मुमकिन है, लेकिन यह बात ध्यान में रखना है: अपने साथ ईमानदार होना कुछ लोग केवल विपरीत सेक्स के लोगों के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, केवल दूसरे ही लिंग के लोगों के, दोनों के अन्य लोग। किसी श्रेणी के अनुरूप होने की आवश्यकता महसूस न करें, खासकर अगर कोई भी आपकी पहचान न करे तो अपने आप को, प्यार और सेक्स का पता लगाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • टिप्स

    • अपने आप पर गर्व रहो, अपने आप को ठुकराए मत देना। यदि लोग आपको स्वीकार नहीं करते हैं कि आप कौन हैं, तो आपको उनके साथ रहने की जरूरत नहीं है। अपना मन और दिल खोलो, आपको कभी नहीं पता कि आप कोने के आसपास किससे मिल सकते हैं
    • यदि आप नहीं चाहते हैं, तो अपने आप को लेबल न करें आप कैसे हैं और बाकी कोई फर्क नहीं पड़ता आप लोगों को बता सकते हैं और यह उनसे विनम्र होगा कि वे बहुत सारे सवाल न पूछें। यह एक स्पेक्ट्रम के रूप में यौन अभिविन्यास देखने में मदद या आपको लगता है कि आप प्यार कर सकते हैं व्यक्ति, नहीं उसकी सेक्स
    • उभयलिंगियों, समलैंगिकों या समलैंगिकों की कहानियों के लिए इंटरनेट खोजें और उन्हें प्रेरणा स्रोत के रूप में उपयोग करें। हो सकता है कि आपको ऐसे लोगों को नहीं मिलेगा जिनके पास आपके जैसा वही अनुभव है, लेकिन इससे आपको बहुत सी जानकारी मिल सकती है। इसके अलावा, आप ऑनलाइन मंचों का इस्तेमाल कहानियों और रायओं के आदान-प्रदान के लिए कर सकते हैं।
    • अपने आप को रहें और उन लोगों की उपेक्षा करें जो आपको अपमान करते हैं क्योंकि आप समलैंगिक हैं
    • सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग एक लिंग के कुछ व्यक्तियों के लिए आकर्षित होते हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि वे उस सेक्स के सभी व्यक्तियों के लिए आकर्षित होते हैं - और जो सभी लोग एक विशेष लैंगिक अभिविन्यास रखते हैं, वे आपको आकर्षित नहीं होने चाहिए। ज्यादातर लोग, ज्यादातर अवसरों पर, दोस्ताना या पेशेवर होते हैं, और यौन व्यवहार नहीं करते हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग, जिन्हें माना जाता है पारंपरिक सेक्सी, आप को आकर्षित नहीं करते इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन शैली को पसंद नहीं करते जिनसे वे संबंधित हैं। क्या आप एक स्तन या छोटे स्तनों के साथ महिलाओं के लिए एक दुबला आकृति पसंद करते हैं? अपने आप को एक ही लिंग या विपरीत लिंग के लोगों के साथ यौन व्यवहार में सोचने की कोशिश करें। अपने आप से पूछें कि क्या आपको यह पसंद है और क्या आपको उत्तेजित करता है
    • चेतावनी: यह जरूरी नहीं कि आप समलैंगिक होने के बारे में जानने के लिए एक पूर्ण गाइड है। असल में आप केवल अपनी कामुकता निर्धारित कर सकते हैं।
    • आपके यौन अभिविन्यास के आधार पर आपके मूल्य को निर्धारित करने वाला कुछ भी नहीं है। यह भी याद रखें कि गे गर्व अपने दैनिक जीवन में समलैंगिकों के बहुमत के लिए प्रतिनिधि नहीं हैं, हेलोवीन पार्टी की तुलना में सामान्य रूप से सभी लोगों के लिए हो सकता है। यह भी याद रखें कि सीधे होना और समलैंगिक प्राइड का आनंद लेना ठीक है इंसान के रूप में आपका मूल्य आपके यौन अभिविन्यास या आपके सौंदर्य की संवेदनशीलता से निर्धारित नहीं है
    • बहुत से लोग आप न्यायाधीश या उनमें से कोई टिप्पणी farlo- क्योंकि केवल एक चीज है वे क्या करने की कोशिश कर रहे तुम्हें चोट लगी है, के बाद से मैं स्वीकार नहीं करता है कि आप, समलैंगिक समलैंगिक या उभयलिंगी हैं कोशिश कर सकते हैं। इसके बजाय, अपने आप को उन लोगों के साथ घेरने का प्रयास करें जो आपको स्वीकार करते हैं और जिनके पास आपकी यौन पहचान में कोई समस्या नहीं है।
    • उन लोगों के बारे में चिंता न करें जो आप का न्याय करते हैं क्योंकि आप समलैंगिक हैं उन्हें मत सुनो। याद रखें कि आपके आस-पास के कुछ लोग समलैंगिक हो सकते हैं इसलिए आपको विश्वास नहीं है कि आप केवल एक ही पास हैं। लोग जो सोचते हैं, उनकी देखभाल न करें, स्वयं बनें
    • यदि आप अनिश्चित हैं या आप के बारे में चिंतित हैं कि यौन अल्पसंख्यक का हिस्सा होने का क्या मतलब है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उन लोगों से मिलना चाहिए जो अल्पसंख्यक का हिस्सा हैं। आपको पता चल जाएगा कि उनमें से ज्यादातर लोग हैं "साधारण" किसी और की तरह

    चेतावनी

    • चुनें अच्छी तरह से अपने मित्रों को दूसरी ओर, हालांकि समलैंगिक होने की जरूरत नहीं है, जो लोग वास्तव में आप की तरह महसूस की एक समर्थन नेटवर्क के साथ प्रदान करेगा गठन समलैंगिक दोस्ती की है।
    • यदि आप समलैंगिक हैं लेकिन सीधे दोस्त हैं, तो अपने जीवन के इस पहलू को छिपाना नहीं है, जब आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं। आपका यौन अभिविन्यास वास्तव में आप कौन हैं और अनुमति देने के लोग हैं, जो एक विश्व पर खिड़की है कि पता नहीं है बाहर देखने अक्सर का हिस्सा है: विनिमय हमेशा अच्छा है।
    • हमेशा सुरक्षित यौन संबंध, यौन संभोग (होमो या हैटेरो) से यौन संचारित रोग हो सकते हैं। आंतरिक विवाद और अपनी जागरूकता के साथ उलझन की भावनाओं को आप विचित्र रूप से कार्य कर सकते हैं जब समलैंगिक यौन संबंध के लिए पहला मौका प्रस्तुत किया जाता है। अपनी कामुकता की खोज करते समय स्वयं की देखभाल करें और सुरक्षित रहें।
    • यदि आपकी यौन अभिविन्यास की खोज से आपको नकारात्मक भावनाएं आती हैं, तो दवाओं या अल्कोहल में शरण न लें। इन पदार्थों का दुरुपयोग केवल और समस्याएं पैदा करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com