कैसे समलैंगिक होने के अपने परिवार से कहो

क्या आप समलैंगिक हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि अपने परिवार के साथ कैसे निकलते हैं? ऐसा करने के लिए कोई सही या गलत तरीका नहीं है, लेकिन चीजें यथासंभव सीधे और पीड़ारहित रखने के कुछ तरीके हैं। कई समलैंगिक लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण अनुभव है, और सकारात्मक और नकारात्मक दोनों, तीव्र हो सकता है।

कदम

आपकी परिवार बताओ कि आप समलैंगिक हैं चरण 1
1
आप और आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा समय चुनें केवल आपको ही पता चल जाएगा कि प्रत्येक व्यक्ति को बताने का सबसे अच्छा समय क्या है आप सभी को एक परिवार के पुनर्मिलन में बता सकते हैं, या आप एक समय में एक परिवार के सदस्य को बता सकते हैं - आपके व्यक्तित्व, शैली और परिवार की गतिशीलता खबर साझा करने का सबसे अच्छा तरीका तय करेंगे।
  • छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक चरण 2 हैं
    2
    अपने परिवार में एक सहयोगी के लिए खोजें यदि आपको लगता है कि आपके रिश्तेदारों में से एक आपके समलैंगिक पहचान के प्रति अधिक खुले और सहिष्णु हो सकता है, तो उस व्यक्ति को पहले बताएं उससे पूछिए कि क्या आप अपने खाली समय में किसी महत्वपूर्ण बात के बारे में बात कर सकते हैं जो आपसे चिंतित हैं जब आप मिलते हैं, तो सीधे रहें- टीजीर न करें इसे बस और बहाने के बिना कहो, और प्रश्नों की प्रतीक्षा करें यदि यह व्यक्ति इसे स्वीकार करता है, तो पूरे परिवार के साथ आने के लिए सहायता प्राप्त करें
  • आपकी परिवार बताओ कि आप समलैंगिक हैं चरण 3
    3
    इस समर्थन व्यक्ति को करीब रखें अगर आप अपने आप को घोषित करने की घोषणा करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप पहले से ही भरोसेमंद तरीके से रहने के लिए दूसरे परिवार के सदस्यों को परिपक्व तरीके से व्यवहार करने में मदद करने के लिए करीब रहने के लिए भरोसा दिलाया है। यदि आप किसी और निजी तरीके से कुछ प्रियजनों को बताने का विकल्प चुनते हैं, तो विश्वासयोग्य को अपनी योजनाओं के बारे में बताएं, ताकि वह आपके रिश्तेदारों से बात करने के लिए तैयार हो जाएं, जिनके बारे में आपने अभी तक उसे बताया।
  • छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 4
    4
    सरल पर रहें यदि आप पूरे परिवार को घोषणा करने का निर्णय लेते हैं, तो बहुत नाटकीय होने से बचने या इसे राज्य का मामला बनाने की कोशिश करें इसे देखें तो आपको अपने परिवार का सामना करना पड़ता है कि आप विश्वविद्यालय के संकाय को बदलना चाहते हैं।
  • आपकी परिवार बताओ कि आप समलैंगिक हैं चरण 5
    5



    स्पष्ट रूप से बोलो, मजाक या हंसी मत करो चाहे आप पूरे परिवार या एक या दो लोगों को एक समय में कह रहे हों, आप जब घोषणा करते हैं तो अधिक सुरक्षित और अधिक आत्मविश्वास होता है, और जितनी अधिक होने की संभावना आपके परिवार इसे संभालता है यदि आप कहते हैं कि आप शर्मिंदा हैं, तो आपका परिवार शर्मिंदगी महसूस करने के लिए अधिक इच्छुक होगा।
  • छवि बताओ कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 6
    6
    सुनिश्चित करें कि परिवार आपके द्वारा उपयोग की जा रही शर्तों को समझता है। क्या आप ट्रांससेस्कल के रूप में बाहर आ रहे हैं? उभयलिंगी? यहां तक ​​कि अगर सरल पर रहना बेहतर होता है, तो सुनिश्चित करें कि वे इस समाचार को समझें, खासकर यदि आप ऐसी शर्तों का उपयोग कर रहे हैं "समलैंगिक लिंग" या "ट्रांसजेंडर"। अग्रिम में परिभाषाओं को सरल और आसान समझें यदि आप पुराने रिश्तेदारों के साथ बाहर आ रहे हैं, तो एक अच्छा मौका है कि उन्होंने इन शब्दों को पहले कभी नहीं सुना है।
  • छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 7
    7
    उन्हें समय देने और समाचारों को आत्मसात करने का समय दें। कुछ परिवार के सदस्य आपके विज्ञापन को उथल-पुथल और मुस्कुराहट के साथ स्वीकार कर सकते हैं, अन्य लोग रोने और पूछ सकते हैं कि यह उनकी गलती है। प्रतिक्रिया जो भी हो, शांत रहें और जानते हो कि ये चीजें समय लेती हैं। यदि आप शांत और आत्मविश्वास से रहते हैं, तो यह आपके विज्ञापन को प्रबंधित करने में आपकी मदद करेगा अगर कोई आपको बताता है कि आपको चौंक गया है, गुस्सा, निराश, तबाह, आदि, उन्हें बताएं: "मैं चाहूंगा कि आप ऐसा न सोचें, और मुझे आशा है कि आप मुझे सबसे अच्छा चाहते हैं, भले ही आप जिस तरह से जीने की जरुरत नहीं मानते हों। मैं आपसे प्यार करता हूं और समझता हूं कि आपके पास कुछ चिंताएं या प्रश्न हो सकते हैं, और मुझे आपके साथ किसी भी समय बात करने में खुशी होगी"।
  • छवि बताएं कि आपका परिवार कहता है कि आप समलैंगिक हैं 8
    8
    यदि आवश्यक हो तो दोहराएं ऐसे कुछ रिश्तेदार हैं जो स्वैच्छिक रूप से उनसे अनदेखा करने का विकल्प चुन सकते हैं, और ऐसा करने के बारे में टिप्पणी करना जारी रख सकते हैं "सही व्यक्ति ढूंढें", या है "एक प्रिय मित्र जिसका बेटा / बेटी तुम्हारे लिए सही होगा" या "एक दिन आप शादी कर लेंगे और इस सब बकवास को पीछे छोड़ देंगे"। अपनी राय स्वीकार करें, लेकिन अपनी स्थिति रखें और अपना मन बदलने के बारे में मत सोचो। बिना चिल्ला या चिल्लाए बिना फर्म के रूप में रहें। सीधे होने के लिए याद रखें
  • टिप्स

    • अपना सिर रखो और स्वयं बनो समलैंगिक होने के लिए माफी नहीं मांगो - यह सिर्फ आप का हिस्सा है, और आप इसे जानते हैं। दूसरों के लिए यह आसान है कि क्या आप उनसे इस तरह शामिल होने की अपेक्षा करते हैं।
    • उन्हें बताएं कि आप खुश हैं जब परिवार के सदस्यों को परेशान किया जाता है, यह पता लगाने के बाद कि एक प्यार एक समलैंगिक है, यह अक्सर होता है क्योंकि वे सोचते हैं कि आप एक जीवन निरर्थक और दुखी रहते हैं, दूसरी जगह सुनिश्चित करें कि आपका जीवन अच्छा है, और यह कि आपका संबंध आपको बहुत खुश कर देता है (यदि आपका कोई संबंध है)
    • बाहर आने के बारे में शर्मीली मत बनो - यदि आप आँख से संपर्क करने में संकोच करते हैं या उससे बचते हैं, तो यह लज्जित होगा, और निश्चित रूप से यह निर्धारित करने में एक निर्णायक कारक होगा कि क्या आपको स्वीकार किया जाएगा और आप परिवार और दोस्तों का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। गर्व रहें और लोगों को पता करने में डर नहींें।
    • चुप रहो या हंसने ना करो, और शर्म की बात न करें।
    • जितना अधिक आप चुपचाप समाचार लेते हैं, उतना ही आपका परिवार भी ऐसा ही करेगा। वे निर्देश देते हैं कि आप जिस तरह से घोषणा करते हैं उसके बारे में कैसे प्रतिक्रिया करें - अगर आप गुपचुप, शर्मनाक या डरावनी दिखते हैं, तो परिवार को लगता है कि यह एक बुरी चीज है। यदि आप आराम से, शांत और आत्मविश्वास से दिखाई देते हैं, तो उन्हें आंखों में देखें और एक मुस्कान के साथ कहें जो उन्हें बताता है कि सबकुछ ठीक है, इसलिए वे इसे बहुत बेहतर ले लेंगे।
    • परिवार के सदस्यों के लिए कई समर्थन समूह हैं - पीएफएएलजी एक है, "समलैंगिकों और समलैंगिकों के माता-पिता और दोस्त"। अपने क्षेत्र में किसी संगठन को ढूंढने के लिए ऑनलाइन एक नज़र डालें, जो आपके परिवार के सदस्यों को इसकी ज़रूरत कर सकती है।
    • क्या आप बाहर आने के लिए सही समय की तलाश कर रहे हैं? यदि आप इसे प्रकट करने वाले हैं, तो अक्टूबर 11 संयुक्त राज्य अमेरिका में आने वाले राष्ट्रीय दिन है।
    • अपने लिए, ऑनलाइन समलैंगिकों और समलैंगिकों के लिए परामर्श सेवाएं ऑनलाइन देखें लेस्बियन समलैंगिक उभयलिंगी ट्रांसजेंडर नेशनल हेल्प सेंटर एक हॉटलाइन प्रदान करता है जिसे आप सलाहकार से बात करने के लिए कॉल कर सकते हैं: https://glnh.org/index2.html. उदाहरण के लिए, ऑस्ट्रेलिया में इस तरह के समूह दुनिया भर में मौजूद हैं, एसीओएन (एनएसडब्ल्यू के एड्स काउंसिल) पर और एक नज़र डालें "समलैंगिक और समलैंगिक परामर्श सेवा" ऑस्ट्रेलिया में सिडनी में

    चेतावनी

    • आपका परिवार तुरंत आपको स्वीकार नहीं करेगा, और यह आपकी जीवन शैली को भी सक्रिय रूप से निराश कर सकता है। एक दर्दनाक बातचीत के लिए तैयार रहें, और स्वीकृति की एक लंबी प्रक्रिया।
    • यदि आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, या परिवार पर आर्थिक रूप से निर्भर हैं, तो इस संभावना के बारे में सोचें कि वे आपको काट दें, या आपको घर से बाहर निकाल दें। क्या आपकी योजना बी तैयार है, आप अन्य रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ कैसे जीते हैं? अगर वित्त या सुरक्षा दांव पर है, तो जब तक आप अधिक स्वतंत्र न हो जाएं तब तक आने का इंतजार करें।
    • अगर आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, और आप इसे अपने जीवन में किसी परामर्शदाता, शिक्षक, या अन्य पेशेवरों को प्रकट करने पर विचार कर रहे हैं, तो आपको अपने स्कूल या संस्था की गोपनीयता नीति की जांच करनी चाहिए। कुछ मामलों में, ये पेशेवर कानूनी अभिभावक के साथ जानकारी साझा करने के लिए बाध्य हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com