पता कैसे करें कि आप हाटेरियॉलिक हैं

अपने यौन अभिविन्यास को निर्धारित करना एक बहुत भ्रामक अनुभव हो सकता है। कभी-कभी यह समझना आसान नहीं होता कि आपकी प्रवृत्ति वास्तव में आपको क्या बताती है, चाहे आपको लगता है कि आप विषमलैंगिक, उभयलिंगी या समलैंगिक हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या आप सीधे हैं, तो आपको उस बारे में जागरूक होना चाहिए जो हेरोर्सेक्जुएटियल पर आधारित है और आपकी वास्तविक भावनाओं और आपके पिछले अनुभवों के लिए कम ध्यान देना है। कामुकता का एक जटिल क्षेत्र है, इसलिए आपको धीरज रखना चाहिए और वास्तव में इस मुद्दे को एक्सप्लोर करने के लिए समय लेना चाहिए। यदि आप तुरंत इसे समझ नहीं सकते हैं तो निराश मत महसूस करें: आप केवल एक ही नहीं हैं, जो समझने में कठिनाई है कि आप सीधे हैं या नहीं, और बहुत से लोग इस विश्लेषण के साथ संघर्ष कर रहे हैं।

कदम

छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप हिेटेरोजेनिक चरण 1 हैं
1
"हेटरो" की विस्तृत परिभाषा को समझें - इस विषय पर कई अलग-अलग विचार हैं, यह उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जिसे आप से बात करते हैं, लेकिन जब आप परिभाषित करने की कोशिश करते हैं कि शब्द "असमलैंगिक" इसका मतलब आपके लिए है इस विषय पर बहस को अक्सर "प्रकृति बनाम एजुकेशन" दुविधा के रूप में जाना जाता है (क्या हम इस तरह से जन्म लेते हैं या पर्यावरण और जिस तरीके से हम अपने माता-पिता द्वारा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं?)।
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि हम वास्तव में सभी विपरीत सेक्स के सदस्य के साथ एक यौन या रोमांटिक संबंध रखने में सक्षम हैं।
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप हिेटेरोजेनिक चरण 2 बुलेट 1 हैं
  • अलग-अलग लोगों को लगता है कि विषमता एक जैविक या आनुवंशिक स्थिति है और यह स्वभाव से हीटर का जन्म हुआ है। अन्य लोग इससे सहमत हो सकते हैं कि वे जन्म के समय हीटर हैं, लेकिन उनका मानना ​​है कि यह सीधे सेक्स करने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध बनाने का कार्य है। फिर भी, अन्य लोगों को लगता है कि heterosexuality के वातावरण और एक व्यक्ति के जीवन के अनुभवों का एक उत्पाद है, तो एक व्यक्ति के अस्तित्व की घटनाओं उनके यौन उन्मुखीकरण के लिए योगदान करते हैं।
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सेरोलोजी चरण 2 बुलेट 2
  • कुछ का मानना ​​है कि बस विपरीत लिंग के एक सदस्य के बारे में यौन फंतासी होने heterosexuality का सबूत है, लेकिन दूसरों को लगता है कि यह है कि दिशा की ओर केवल एक संभव संकेत झुकाव है।
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप हिेटेरोजेनिक चरण 2 बुलेट 3 हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सेरोलोजी चरण 3
    2
    एहसास है कि विपरीत सेक्स के सदस्यों के बारे में कल्पनाओं के होने का मतलब यह नहीं है कि आप सीधे हैं समलैंगिक लोगों विपरीत सेक्स के बारे में सामयिक कल्पना कर सकते हैं, हो सकता है एक समलैंगिक महिला के एक अजीब अनुभव को शामिल विषमलैंगिक या एक समलैंगिक आदमी आश्चर्य हो सकता है क्या यह है कि महिला हार्ड टीम की ओर से की तलाश में चुंबन की तरह है सपना क्या कर सकते हैं महिला फुटबॉल, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यदि वे वास्तव में मौका था तो वे अपनी कल्पना को क्रियान्वित करने का मौका लेंगे।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सालोसी चरण 4
    3
    समझे कि विपरीत लिंग के एक व्यक्ति के साथ यौन संबंध आपको विशेष रूप से विषमलैंगिक व्यक्ति नहीं बनाते हैं आखिरकार, यदि आप समलैंगिक थे, जो आपका मामला हो सकता है, तो आपको जरूरी नहीं कि आप अपने यौन संबंध के सदस्य के साथ यौन संबंध रखना पड़े, ताकि समलैंगिक होने का दावा किया जा सके।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेकोसेरियल चरण 5
    4
    समझने के लिए अपने कामुकता की खोज के लिए कई अलग अलग रास्तों कुछ लोगों को जब वे बहुत, बहुत युवा थे विषमलैंगिक समझा हो सकता है देखते हैं कि कोशिश करो, जबकि दूसरों को पता करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है, शायद यह तब होता है जब वे वयस्कों बन जाते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सेरोलियल चरण 6



    5
    यह समझने की कोशिश करें कि कामुकता एक बहुत जटिल बात है। कई बारीकियों के लिए कमरा है: कुछ विशेष रूप से हेट्रो या समलैंगिक होंगे, और उनके यौन अभिविन्यास के बाहर यौन प्रयोग करने की संभावना पर विचार नहीं करेंगे। कुछ समलैंगिक महिलाएं कभी-कभी पुरुष भागीदारों की तलाश करती हैं, और कुछ समलैंगिक पुरुष महिलाओं के साथ प्रयास करते हैं यौन अभिविन्यास में इतने सारे प्रकार की बारीकियां हैं और यदि आपको लगता है कि आप किसी श्रेणी में आसानी से फिट नहीं हैं, तो आप उभयलिंगी हो सकते हैं अपने आप को अपने आप को लेबल करने की अनुमति न दें जब तक कि आप तैयार न हों और ऐसा करने को तैयार हों, आप बाध्य नहीं हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सार्सल चरण 7
    6
    दूसरों की गोपनीयता का सम्मान करें किसी मित्र या हेटो परिवार के सदस्य के कामुकता की प्राप्ति को कमजोर करने की कोशिश न करें। तो बात करने के लिए, ये लोग हैं "निर्णय लिया" आपके पास उसी दिन विषमलैंगिक होने के लिए "चुने हुए" समलैंगिक होना- क्या ऐसी कोई बात संभव है? इसके बारे में सोचो, किसी ने भी कुछ नहीं चुना है, न ही इन व्यक्तियों और न ही आप।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सेरोलोजी चरण 8
    7
    एक ही लिंग के अपने भावुक अनुभवों के बारे में सोचो। जब आप उस आदमी ने तुम्हें चूमा तो आपको कैसा महसूस हुआ? जब आप केवल एक बार उस भयानक लड़की के साथ कपड़े पहने हुए थे तो क्या आतिशबाजी थी? आपने किसके लिए पकाया है? क्या आप कल्पनाओं की तरह था? आपको आराम से क्या महसूस होता है और आपको क्या करना पसंद है? अपने लिंग के दोनों लोगों और विपरीत-संभोग सेक्स के लोगों की सेक्सी छवियों को देखने का प्रयास करें और तय करें कि आपको आकर्षक कैसे मिलता है और आपको क्या उत्तेजित होता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सेरोलोजी चरण 9
    8
    अपने मित्रों और परिचितों के प्रति अपने हाल के व्यवहार की जांच करें यदि आप एक लड़की हैं जो यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि वह सीधे है या नहीं, तो क्या आपके पास एक पुरुष मित्र के साथ घनिष्ठ संबंध है, जिसे आप विशेष रूप से स्वत्वप्राप्त या सुरक्षात्मक महसूस करते हैं? क्या आप अपने जीवनकाल के लिए सबसे अच्छा दोस्त बनना चाहते हैं और क्या आपने हमेशा अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने पर जोर दिया है? क्या आप बस उसका सबसे अच्छा दोस्त बनना चाहते थे या क्या ये सब थोड़ी बहुत दूर चला गया था? अगर आप एक लड़के हैं और हर बार जब आप बैंड के रिहर्सल पर अपने दोस्त से मिलते हैं तो अपने पेट में तितलियों को महसूस करते हैं, यह जानने की कोशिश करें कि क्या आप उसे देखने के लिए कुछ और करते हैं और उसके साथ चैट करें क्या आप उससे अधिक रुचि रखते हैं और क्षणिक महसूस नहीं करते हैं? क्या आप अपने शरीर को देखने के लिए देख रहे हैं और आप सोचते हैं कि आप इसे देखकर उत्तेजना करते हैं जबकि रिहर्सल जाने से पहले बदलते हैं? जिस तरीके से आप महसूस करते हैं और मूल्यांकन करते हैं और वास्तव में इसका क्या मतलब है इसका विश्लेषण करें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि अगर आप हैंटेक्सेरोलोजी चरण 10
    9
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं ऐसे समुदाय में कई, कई विषमलैंगिक लोग हैं, जिन्होंने कई अलग-अलग अनुभव किए हैं और आपके सामने पहले भी मौजूद हैं। आपके माता-पिता, मित्रों, शिक्षकों और आपके जीवन में अन्य लोग आपको बहुत मदद कर सकते हैं, जब तक आपको उनसे बात करने में कोई समस्या नहीं हो। अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करें यदि और जब आप तैयार हों - आरामदायक और सुरक्षित महसूस कर रहे हों, आपको वास्तव में क्या चाहिए, यह समझने में कम कठिनाई होगी। बहुत से लोग, जिनके बारे में आप सोच सकते हैं सहायक नहीं हो सकते हैं, बहुत समझ सकते हैं। सीधे होने के कारण दुनिया का अंत नहीं है!
  • टिप्स

    • सिर्फ इसलिए कि किसी एक विशेष सेक्स के कुछ लोगों की ओर आकर्षित है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह है कि सेक्स के सभी लोगों को, और नहीं एक निश्चित यौन अभिविन्यास के सभी लोगों से आकर्षित कर रहा है आप की ओर आकर्षित महसूस होगा। आमतौर पर, रोजमर्रा की जिंदगी में ज्यादातर लोग एक दोस्ताना या पेशेवर, गैर-यौन तरीके से व्यवहार करते हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि जो लोग पारंपरिक रूप से सेक्सी हैं वे आपको उत्साहित नहीं करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उस लिंग को पसंद नहीं करते हैं। हो सकता है कि आप पुरूषों के लिए एक स्त्री स्पर्श के साथ पुरुष पसंद करते हैं, या आप मर्दाना महिलाओं को महिलाओं को पसंद कर सकते हैं।
    • यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आपको अपने आप को बिल्कुल लेबल नहीं करना है। आप जो चाहें पसंद करते हैं, ये सब है आप लोगों को बता सकते हैं कि यह बहुत अधिक अनावश्यक व्याख्याएं देने के लिए बेहतर होगा। यह यौन अभिविन्यास के बारे में सोचने में आपकी सहायता कर सकता है जैसे कि वह एक स्पेक्ट्रम था या अपने आप को उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आपको पसंद है, न कि आपका लिंग।
    • विषमलैंगिक और सीजन वाले लोगों की ऑनलाइन कहानियों के लिए खोजें। इन अनुभवों को अपने साथ तुलना करें
    • यदि आप अनिश्चित या भयभीत हैं कि आप यौन बहुसंख्यक के सदस्य के रूप में कैसे जीते हैं, तो इसका सबसे अच्छा तरीका इस समूह से संबंधित लोगों से मिलना है। आप शायद यह देखेंगे कि उनमें से अधिकतर सामान्य लगते हैं, जैसे हर किसी के लिए
    • एक ही लिंग के लोगों या विपरीत लिंग के लोगों के साथ यौन संबंध रखने की कल्पना करने की कोशिश करें (जरूरी नहीं कि कोई व्यक्ति जिसे आप वास्तव में जानते हैं)। आप क्या आकर्षक पाते हैं और आपको क्या उत्तेजित करते हैं?
    • याद रखें कि कुछ भी ऐसा नहीं है जो किसी खास यौन अभिविन्यास से संबंधित है या किसी अन्य व्यक्ति को किसी विशिष्ट सेक्स के लोगों के लिए आकर्षित करने के अलावा योग्यता प्रदान करता है। यह भी याद रखें कि गे प्राइड परेड सबसे समलैंगिक लोगों के लिए रोजमर्रा की जिंदगी के प्रतिनिधि बल, साथ ही सिद्धांत रूप में एक हैलोवीन पार्टी है विषमलैंगिक लोगों के जीवन को नहीं दर्शातीं नहीं।

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों को समझदारी से चुनें- आपको सीधे लोगों के साथ दोस्ती करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपने अभी पता लगाया है कि आप भी हैं। अपने हितों को साझा करने के लिए समुदाय के भीतर प्यार, सहायक और संतुलित लोगों के लिए खोजें
    • हमेशा सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें, जब तक आपके पास किसी ऐसे व्यक्ति के साथ दीर्घकालिक संबंध न हो जो आपको पसंद है। विरोधाभासी और भ्रामक भावनाएं जो हेटोरो की समझ के साथ हो सकती हैं, जब आप विपरीत सेक्स के साथ अपने पहले अनुभव का सामना कर रहे हैं, तो तर्कसंगतता के साथ कार्य करना मुश्किल हो सकता है। अपनी देखभाल करें और अपनी कामुकता की खोज करते समय बीमार होने की कोशिश न करें।
    • ड्रग्स या अल्कोहल का उपयोग कर अपने लैंगिक अभिविन्यास के बारे में अपनी संभावित नकारात्मक भावनाओं से छिपाएं। इन पदार्थों के दुरुपयोग से केवल खुद की स्वीकृति ही पहले से ही अधिक जटिल हो जाएगी।
    • समलैंगिक दुनिया और अपने समलैंगिक दोस्तों से दूर मत जाओ यौन अभिविन्यास किसी व्यक्ति की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता नहीं है। लोगों के विभिन्न समूहों के साथ संबंध विकसित और बनाए रखने के लिए स्वस्थ है
    • किसी के साथ बिस्तर पर जाने के लिए शुरू मत करो, जो भी आपके यौन अभिविन्यास है कुछ लोग जो यह समझने लगते हैं कि वे सीधे हो सकते हैं, बहुत से लड़कियों या लड़कों के साथ यौन संबंध रखने की कोशिश कर रहे हैं, जो उन्हें आकर्षक लगते हैं एक व्यक्ति का यह एक कारण है कि वह खुद को साबित करना है कि वह सीधे या खुले दिमाग नहीं है और विपरीत सेक्स के साथ यौन अनुभव करने को तैयार है। यह एक व्यक्ति को कई मायनों में घायल करता है, क्योंकि यह सेक्स के अनुभव को तुच्छ बनाता है और प्रस्थान के उद्देश्य को प्राप्त नहीं करता है। सिर्फ उसी लिंग के एक सदस्य के साथ आसान सेक्स करने के बजाय किसी व्यक्ति को चुम्बन करने की कोशिश करें ताकि आप क्या महसूस कर सकें। एक बार लिंग बाधा पहली बार टूट गई है, यह बताने में बहुत आसान है कि क्या आप वास्तव में सीधे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com