किशोरावस्था के दौरान समलैंगिकों की घोषणा कैसे करें

क्या आप एक समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी या ट्रांससेक्सुअल किशोरी हैं और अभी तक किसी को नहीं बताया है? चिंता मत करो, एलजीबीटी बढ़िया है, इसलिए घर के अंदर न रहें। यह छोटी सी मार्गदर्शिका आपको लगभग किसी भी पीड़ा रहित तरीके से कोठरी से बाहर आने में मदद करेगी और एक व्यक्ति के रूप में सुधार करेगी।

कदम

1
अपनी यौन पहचान सुनिश्चित करें यदि आपके कोई संदेह है, तो यह अन्य लोगों के साथ बात करने का सही समय नहीं है। पहला कदम केवल तभी ले लें जब आप पूरी तरह से जानते हैं कि आप समलैंगिक या उभयलिंगी हैं, तो समझौता करने की स्थिति से बचने के लिए यह भी सच है कि यदि आप अपने स्वयं के सेक्स के लोगों के साथ तारीखें शुरू करते हैं और आप उन लोगों को कुछ नहीं कहते हैं जिनके साथ आप अच्छे शब्दों में हैं, तो यह संभव है कि उनकी पहली प्रतिक्रिया सदमे है इस कारण से, कम से कम एक बहुत ही घनिष्ठ परिवार के सदस्य या मित्र के साथ विश्वास करने में बहुत मदद मिलेगी, ताकि हर किसी के साथ खुले में जाने के फैसले का सामना करने के लिए खुद को तैयार कर सकें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि जब आप लोगों को बताते हैं तो आप जोखिम नहीं उठाते हैं कुछ लोगों को अपने घरों से निकाल दिया गया है या उनकी यौन पहचान के कारण उन्हें धमकियां मिली हैं। इसके लिए, खतरनाक स्थितियों में खुद को मत डालें यदि आपका परिवार विरोधी समलैंगिक होना था, तो यह संभव है कि आप अपनी स्थिति स्वीकार न करें और "इलाज" करने का प्रयास करेंगे। स्थिति को देखते हुए, चुप्पी कम से कम तब तक सबसे अच्छा विकल्प है जब तक कि आप स्वतंत्र न हों। एक विकल्प के रूप में, अपने संस्थान में शिक्षक या प्रोफेसर के साथ बोलने के विकल्प पर विचार करें, ताकि आप अपने परिवार के साथ मध्यस्थता भूमिका निभा सकें।
  • 3
    सबसे घनिष्ठ दोस्तों से शुरू करें आमतौर पर वे जितने भी आप के रूप में स्वीकार करते हैं, जब तक कि आप उन्हें समलैंगिक या समलैंगिकों के बारे में नहीं सुनाते हैं तथ्य ये है कि हर कोई अभी तक समलैंगिकता से सहमत नहीं है और यह आपके परिवार को शामिल कर सकता है: इसलिए, यह आवश्यक है कि एक "बचाव नेटवर्क" अगर आपको स्वीकार नहीं किया गया था। आपके मित्र इस में महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि सच्चे दोस्त आपको अकेले नहीं छोड़ेंगे।
  • 4
    जब आप अपने समलैंगिकता को घोषित करने का निर्णय लेते हैं, तो सीधे बिंदु पर जाएं भाषण के चारों ओर मुड़ने से कुछ भी नहीं होगा 1) अपने मित्रों या परिवार की चिंता करें या 2) अपने बयानों से शर्मिंदा होने की छाप दें बल्कि, शांत रहने और विषय को डर के बिना निपटने की कोशिश करें, फिर यदि आवश्यक हो तो उपयुक्त स्पष्टीकरण दें।
  • उदाहरण के लिए, एक आदर्श बातचीत निम्न हो सकती है: "हैलो, मैंने आपको बुलाया क्योंकि मेरे पास कुछ कहना महत्वपूर्ण है: मैं समलैंगिक हूं"। या: "मैं आपके जैसे एक दोस्त के लिए बहुत भाग्यशाली हूं, जिसे मैं विश्वास कर सकता हूं। मैं इसके बारे में हाल ही में सोच रहा था और मुझे आशा है कि मैं आपकी समलैंगिकता और समर्थन पर भरोसा कर सकता हूं कि मैं समलैंगिक हूँ। "झटके को नरम करने की कोशिश न करें या गोली को नीचा दिखाएं- यह स्पष्ट करें कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है, फिर एक अच्छा सांस और "बताना"
  • 5
    जानकारी देने के लिए लोगों को समय और प्रक्रिया में लाने के लिए समय दें। कुछ पारिवारिक सदस्य या मित्र को विचार प्राप्त करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। कोमल हो और उन्हें जिंदा पाने का समय दें। याद रखें कि आप भी स्वीकृति की एक छोटी या लंबी प्रक्रिया के माध्यम से चले गए हैं, इसलिए आपके आसपास के लोगों के साथ ऐसा ही हो सकता है।



  • 6
    समझें कि यह ऐसा कुछ है जो आपके जीवन के कुछ पहलुओं पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा। शुरुआत में, कुछ दोस्तों को थोड़ी देर के लिए अकेले रहना पड़ सकता है, कुछ परिवार के सदस्य आपके प्रति अलग तरीके से कार्य कर सकते हैं, आपके माता-पिता भी आपके साथ चिंतित हो सकते हैं कुछ मामलों में, दुर्भाग्य से, कुछ माता-पिता अपने बच्चों को स्वीकार करने से इनकार करते हैं या उन्हें उनके प्रति बहुत अधिक तनाव महसूस होता है। चिंता न करें, चीजें बदल जाएंगी, लेकिन आपको धीरज रखनी चाहिए और कभी भी स्थिति (अपने यौन हालत को नकारने के बिना) को कभी मजबूर नहीं करना पड़ेगा - आप देखेंगे कि सब कुछ एक सकारात्मक तरीके से समाप्त होगा।
  • 7
    खुलेआम जीते हैं लेकिन कभी भी अपने समलैंगिकता को कभी शर्मिन्दा नहीं। यह बहुत अच्छा है कि जिन लोगों को आप जानते हैं, वे जानते हैं कि आप शुरुआत से समलैंगिक हैं, क्योंकि इससे आप बाद में खुलासे से बचेंगे इस तरह, आपके आस-पास के लोगों को आप के रूप में तुरंत जानने के लिए अवसर मिलेगा। यह आपको स्वाभाविक रूप से कार्य करने की अनुमति देगा, मजबूर नहीं होगा, और हर समय अपने आप में रहें।
  • 8
    उन लोगों के साथ खुले और अपने यौन अभिविन्यास के बारे में बात करने में सक्षम रहें जिनकी आप वास्तव में परवाह करते हैं। बेशक, आपको उन लोगों को नोटिस नहीं करना है जिनके इरादे से आपको चोट लगी, अपमानित करना या आप का मजाकिया करना है। लेकिन, अगर, उदाहरण के लिए, कोई आपको मजाक में कहता है: "मुझे मत छुएं क्योंकि मुझे डर है कि आप मुझे संक्रमित करते हैं" और आप "क्या मैंने कभी गलत किया है?" जवाब देते हैं, स्थिति उलट हो सकती है। वह जवाब दे सकता है: "ठीक है, मेरा भाई अब सोचता है कि वह समलैंगिक है तो कौन जानता है कि संक्रामक है " इस मामले में आप बातचीत को रचनात्मक तरीके से बदलने की पेशकश कर सकते हैं आप कह सकते हैं, "ओह, यह बहुत आश्चर्यजनक रहा होगा क्या आप जानते हैं? " और अगर आप वार्तालाप के लिए ग्रहणशील हो, तो आप कह सकते हैं, "अगर मैं आपकी मदद कर सकता हूं, तो आप अपने भाई से कह सकते हैं कि वह मुझसे बात कर सकता है।" यह लोगों को ऐसा महसूस कर सकता है जैसे वे शुरू में उलझन में थे, सामान्य तौर पर आप और एलजीबीटी दुनिया को समझना ऐसा है कि हम लोगों को अधिक सहिष्णु और सकारात्मक दूसरों के लिए अधिक संवेदनशील बना सकते हैं।
  • 9
    याद रखें: खुले में बाहर जाना एक क्रमिक प्रक्रिया है कभी-कभार तेज़ी नहीं करना आवश्यक है।
  • टिप्स

    • खुलेआम घोषणा करने से पहले परिवार या दोस्तों के साथ बातचीत में एलजीबीटी थीम पेश करने से आप और दूसरों को अगले चरण के लिए तैयार कर सकते हैं। टीवी पर एक प्रोग्राम देखना जो समान-विवाह विवाह के बारे में चर्चा करता है, उदाहरण के लिए, एक बातचीत शुरू कर सकता है जहां आप समलैंगिकता के विषय के बारे में अपने परिवार या दोस्तों की राय का परीक्षण कर सकते हैं।
    • कभी-कभी, यह कहने से पहले कि दूसरों को यह कहते हुए अपने यौन अभिमुखता में प्रवेश करना चाहिए कि आप अगले चरण को आसान बनाने में सहायता कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप विषमलैंगिक मित्रों के समूह के साथ बाहर जाते हैं और, जैसा अक्सर होता है, आप विपरीत सेक्स के किसी व्यक्ति पर टिप्पणी या प्रशंसा करते हैं, तो आप वाक्यों को छोड़ सकते हैं जैसे "बोह, मैंने ध्यान नहीं दिया। बल्कि, उस व्यक्ति (यदि आप समलैंगिक हैं) / लड़की (यदि आप समलैंगिक हैं तो) पहले की दुकान से आकर्षक थी। "
    • यदि आपको संदेह है कि किसी की प्रतिक्रिया विशेष रूप से प्रतिकूल या गंभीर हो सकती है, तो सबसे खराब स्थिति का सामना करने के लिए एक स्क्रिप्ट तैयार करें, इसलिए आपको आशुरचना के लिए कुछ भी नहीं छोड़ना पड़े।
    • यदि आपका यौन अभिविन्यास बदमाशी या भेदभाव की असहज स्थितियों का कारण हो सकता है, तो विचारशील होने के विकल्प पर विचार करें। मजबूत और दृढ़ रहें, लेकिन इन स्थितियों से बचने के लिए स्वयं को बहुत अधिक साक्ष्य न रखें।
    • हमेशा याद रखना कि पहला कदम स्वयं को सुनिश्चित करना है। अपने यौन अभिविन्यास को समझने में जल्दबाजी नहीं है। इसलिए धीरज रखो और आवश्यक समय लें: अपनी पहचान ढूंढने के लिए कोई समय सीमा नहीं है।
    • अपनी उम्र के अन्य लोगों से बात करें, जो समलैंगिक, समलैंगिक या उभयलिंगी हैं और सलाह मांगें। इन लोगों को आपके जैसी स्थितियों के माध्यम से पारित किया जाएगा और संभव प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से निपटने में आपकी सहायता करेगा।
    • केवल आप ही जानते हैं कि आप कौन हैं और आप कैसे हैं अपने आप को डर के बिना रहो।
    • लेबल पर मत डालें आप खुद को परिभाषित करने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन याद रखें कि चीजों को वर्गीकृत करने के लिए लेबलों का उपयोग मानव द्वारा किया गया था।
    • याद रखें कि यौन अभिविन्यास सिर्फ एक विशेषताओं में से एक है जो किसी व्यक्ति की पहचान को परिभाषित करता है। एक समलैंगिक व्यवसायिक व्यक्ति के पास एक समलैंगिक कलाकार के साथ कुछ भी नहीं हो सकता है एक मत बनें "जीपी" (पेशेवर समलैंगिक) और यौन पहचान आपकी प्राथमिक पहचान होने न दें
    • यदि आप एलजीबीटी समुदाय में एक कार्यकर्ता बनना चाहते हैं, तो आगे आओ, लेकिन अपने परिवार और दोस्तों से आप इस दुनिया में अपने साथ रहने की उम्मीद नहीं करें। आपके समाचार को व्यवस्थित करने में समय लगता है, इसलिए यदि वे निर्णय लेते हैं, तो चिंता न करें, उदाहरण के लिए, समलैंगिक प्राइड के साथ आपके साथ आने न दें।

    चेतावनी

    • अपने और अपने यौन पहचान पर गर्व होना बहुत अच्छा है, लेकिन सावधान रहें: दुर्भाग्यवश, हम ऐसे संसार में नहीं रहते जहां हम अगले बिना शर्त से स्वीकार करते हैं। हमेशा अपने आप को सुरक्षित रखें: यदि आप असुरक्षित क्षेत्र या स्थिति में हैं, तो इसे छोड़ दें यदि आपके पास छोड़ने का मौका (स्कूल छोड़ने) नहीं है, तो हमेशा अपने पक्ष में दोस्त बनने का प्रयास करें और अपनी संस्था के आधिकारिक आंकड़ों को किसी खतरे या संभावित दुरुपयोग के बारे में सूचित करें। अस्पताल में भर्ती होने के नाते, संदेह की छाया के बिना, समूह से महसूस किए जाने से भी ज्यादा बुरा होता है।
    • यदि आप संभावित खतरे की स्थिति में महसूस करते हैं, तो अपनी यौन पहचान घोषित नहीं करें आपका जीवन अधिक महत्वपूर्ण है: एक गुप्त रखने से आप कल्पना कर सकते हैं और अधिक हो सकते हैं।
    • अपने सभी परिचितों को मत बताना: सबसे पहले, अपने परिवार से और अपने सबसे अच्छे मित्रों से बात करें। वे लोग हैं जिन्हें आप अच्छी तरह जानते हैं और आप भरोसा कर सकते हैं।
    • जब तक कि यह सच नहीं है, कहें कि आप उभयलिंगी हैं। न केवल आप अपनी असली पहचान के बारे में भ्रम पैदा करेंगे, लेकिन आप वास्तव में उभयलिंगी लोगों के लिए बुरी प्रतिष्ठा पैदा करने में मदद करेंगे। यदि आप समलैंगिक हैं, तो समलैंगिक घोषित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com