समलैंगिक लोगों के साथ सामना करने के लिए कैसे

भले ही आप एलजीबीटीक या कोई व्यक्ति जो आपके अधिकारों का समर्थन करता है, आप लगभग निश्चित तौर पर आपके रास्ते पर समलैंगिक व्यक्ति से मिलेंगे। होमोफोबिया अपने व्यवहारों की एक विस्तृत विविधता के साथ प्रकट होती है: कुछ लोग समलैंगिकता के बारे में केवल एक निश्चित असुविधा दिखाते हैं, जबकि दूसरों ने उनकी असहिष्णुता को मौखिक और शारीरिक हिंसा में ले जाने के लिए प्रेरित किया। आप homophobic दोस्तों और परिवार, प्रियजनों या अजनबी जो अपने स्वयं के अलावा अन्य कामुकता के साथ व्यक्तियों का सम्मान करने में असमर्थ हैं मिल सकता है विशिष्ट स्थिति के बावजूद, आपकी गरिमा का सम्मान करने और बनाए रखने के लिए रणनीतियों की ज़रूरत है।

कदम

विधि 1

शांत हो जाओ और आगे बढ़ें
1
अपने खून को ठंडा रखें असहिष्णुता फ़ीड न करें, बुरी टिप्पणियों को आपको चोट पहुँचना न दें - स्पष्ट रहें, अपने दिमाग को क्रोध, डर और घृणा से मुक्त करें। आप हमेशा जो दूसरों को आप के बारे में सोचते हैं, वह नहीं बदल सकते हैं, लेकिन आप अपनी प्रतिक्रियाओं को हमेशा नियंत्रित कर सकते हैं।
  • अकेले समलैंगिकता बयानबाजी को अपनी सारी कमजोरी दिखाएं। यदि चर्चा करने वाले लोग आपको संकट के चेहरे पर शांत दिखते हैं, तो समलैंगिक व्यक्ति एक पागल आदमी की तरह दिखना शुरू कर देता है।
  • 2
    आप जो भी हो उसके लिए स्वीकार करें ध्यान रखें कि यह आपकी प्रकृति है और यह आपके जीवन का तरीका है। आप नहीं कर सकते "प्रार्थना करना" के लिए "चंगा" समलैंगिकता। आप एक इंसान हैं जो एक ही लिंग के किसी व्यक्ति के प्रति प्यार और / या यौन आकर्षण का अनुभव करते हैं या जो उस पर अलग-अलग सेक्स के साथ जन्म देते हैं और उसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। प्रेम प्यार है और आप सभी को प्राप्त कर सकते हैं। अपने आप को प्यार करो और दोहराते रहें कि आप नहीं हैं "ग़लत", भले ही ऐसे दिनों होते हैं जब आप इसे विश्वास नहीं करते हैं।
  • ऐसे समय में जब आपको विशेष रूप से मनभावन महसूस होता है, तो भ्रम से दूर रहने के लिए समय निकालें। बाथरूम में जाओ, दर्पण को देखो और दोहराएं: "मैं मूल्य का एक व्यक्ति हूँ मेरा नाम is______ है, मैं _____ हूँ (यौन अभिविन्यास, लिंग, जो भी सवाल) और मैं ठीक हूँ"। थोड़ा सा आश्वासन अक्सर मददगार होता है, भले ही यह स्वयं से आता है
  • 3
    तुलना से बचें एक समलैंगिकता के साथ चर्चा में शामिल न करें, अपने अपराधों को अनदेखा न दें जब तक आप नहीं छोड़ देते। यदि आप एलजीबीटीक्यू समुदाय के सदस्य हैं और आप असहिष्णु व्यक्ति से मिलते हैं, तो यह बहाना बेहतर होगा कि आपने कुछ भी नहीं सुना है। हमेशा की तरह अपनी प्रतिबद्धताओं के साथ जारी रखें और नकारात्मकता नहीं खिलाएं - कार्य करने में संकोच न करें, हालांकि, अगर कोई व्यक्ति किसी दूसरे को परेशान कर रहा है या उसे घायल कर रहा है
  • आपके पास जो विश्वास है उसके लिए आपको हमेशा ऊपर उठने का अधिकार है, लेकिन कुछ समलैंगिक व्यक्ति अपनी असहिष्णुता के उद्देश्य की ओर अतर्कनपूर्वक कार्य कर सकते हैं। तुलना करने के लिए या तो के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता है।
  • यदि आप चर्चा से बच नहीं सकते, तो शांत रहना याद रखें। जैसे ही तनाव बढ़ता है, आपका असहिष्णु वार्ताकार गुस्से में व्यवहार करता है और बकवास कहता है। अपमान का सहारा न करने की कोशिश करें, इसके बजाय तथ्यों या तर्कसंगत राय के साथ अपनी स्थिति का समर्थन करने की कोशिश करें।
  • विशेष देखभाल करें अगर आप समलैंगिक लोगों के साथ रहते हैं अपने व्यवहार पर प्रतिक्रिया करने से आपको दरवाजों से बाहर फेंक सकते हैं या आपको एक खतरनाक स्थिति में डाल सकते हैं। यदि आप घर पर आराम से नहीं हैं, तो रहने के लिए अधिक सहिष्णु स्थान की तलाश करें।
  • 4
    समलिंगी व्यक्तियों का सम्मान करें, भले ही वे आपका सम्मान न करें। असहिष्णु लोगों की तुलना में बेहतर व्यक्ति बनने की कोशिश करें चाहे आप एलजीबीटीक्यू या ए "मित्र", सभी मनुष्यों के लिए सम्मान पर अपने अस्तित्व पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें - प्रत्येक व्यक्ति को शिष्टाचार के साथ व्यवहार करें, भले ही उसके शब्दों की परवाह न करें। दूसरों का सम्मान करने का यह मतलब नहीं है कि वे अपने विचारों को स्वीकार करते हैं जैसे कि वे तथ्य थे - इसका मतलब यह है कि आप उन्हें राय देने का अधिकार दे सकते हैं कुछ लोग आपको अपनी प्रतिबद्धताओं को सिद्ध करने और अपनी भावनाओं को साबित करने के अधिकार से वंचित होने की कोशिश करेंगे, लेकिन उन्हें एक ही सिक्का से वापस भुगतान करना स्थिति को संतुलित नहीं करेगा।
  • समझने की कोशिश करो याद रखें कि बहुत से लोग एक समलैंगिकता के माहौल में बड़े हो गए हैं और असहिष्णुता उन लोगों की आवेगपूर्ण प्रतिक्रिया है, जिन्होंने अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित नहीं किया है - उनके लिए इस घुसपैठ की दुश्मनी से छुटकारा पाना मुश्किल हो सकता है।
  • यदि आप जानते हैं कि कोई व्यक्ति गैर-विषमलैंगिक व्यक्तियों को स्वीकार नहीं करता है, लेकिन आपको परेशान करने या आपको नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी नहीं करता, तो इसे हर किसी की तरह व्यवहार करें अगर कोई यह मानना ​​चाहता है कि आप नरक में जाएंगे या आप एक अनैतिक और प्रतिकूल असर का आयोजन कर रहे हैं, तो यह सोचने का उसका अधिकार है, जब तक कि यह विश्वास आपकी पसंद के मुताबिक जीने के लिए आपकी आजादी में हस्तक्षेप नहीं करती।
  • 5
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि हर कोई अपने दिमाग को बदल देगा। प्रणालीगत असहिष्णुता को समाप्त करने में समय लगता है और बहुत कम है कि एक ही व्यक्ति इस प्रवृत्ति को बदलने के लिए क्या कर सकता है अगर कोई आपको आपके सम्मान के साथ इलाज नहीं करता है, तो यह आपके जीवन को पीछे छोड़ने और जारी रखने का समय हो सकता है।
  • विधि 2

    मित्रों, परिवार और समलैंगिकों के साथियों को प्रबंधित करें
    1
    अपने मित्रों और परिवार से बात करें अगर आपके प्रियजनों ने टिप्पणी या समलैंगिकतापूर्ण राय व्यक्त की है, तो उनके साथ तुलना करें - सहिष्णुता के बारे में गंभीर बातचीत स्थापित करने का प्रयास करें। समझाएं कि समलैंगिकता आपको क्यों परेशान करता है, चाहे आप एलजीबीटीक या विषमलैंगिक हैं या नहीं। उन्हें समझने में सहायता करें कि उनकी क्रियाएं असहिष्णु, अनुचित या गैर-ज्ञान से एनिमेटेड क्यों हैं
    • क्षण के लिए रुको जब वे विशेष रूप से आप क्या कहना है सुनने के लिए इच्छुक हैं - जब वे विचलित या कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं बातचीत शुरू नहीं। अपने शब्दों का सबसे बड़ा प्रभाव संभव है।
    • पता है कि यह रणनीति हर किसी के साथ काम नहीं करती है लोगों को सूचित करने की कोशिश करने से केवल अधिक हताशा हो सकती है - अपने आप से पूछें कि क्या यह कोशिश कर रहा है
  • 2
    धीरज रखो उन्हें अपने रास्ते को समझने का अवसर दो। आपको अपनी कामुकता को स्वीकार करने के लिए कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है और उसी तरह आपके मित्रों और परिवार को शांत करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है "metabolize" स्थिति एक खुले दिमाग को रखने की कोशिश करो और अपनी प्रक्रिया में उन्हें न्याय न करें। जब प्रियजनों की बात आती है, तो यह एक अच्छा मौका है कि प्यार असुविधा से अधिक होगा। उन्हें समय दें और उनके लिए प्यार दिखाना बंद न करें। आपको उनके अपमान को स्वीकार करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप उनके मन को बदलने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप दूसरों को रक्षात्मक पर नहीं डालते हैं। उन्हें समलैंगिकता मत बनाओ, तब भी जब वे समलैंगिकता की तरह बर्ताव करते हैं, अन्यथा आपका आरोप उन्हें रक्षात्मक पर डाल देने के लिए मजबूर करता है। इसके बजाय, एक नरम दृष्टिकोण का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए, उनका कहना है कि उनकी टिप्पणियों को असहिष्णु लगता है, क्योंकि वे कुछ नतीजे बताते हैं और आप उन्हें संदेश देने का इरादा करना चाहते हैं। अक्सर, जब कोई अपने सच्चे अर्थ को दिखाकर अपने वाक्यों में सुधार करता है, तो ये लोग एक कदम वापस लेते हैं या महसूस करते हैं कि उन्हें समलैंगिकता माना जा सकता है कभी-कभी लोग यह नहीं जानते कि समलैंगिक लोगों से कैसे निपटना है क्योंकि उनके पास उनके साथ ज्यादा संपर्क नहीं था।
  • 4



    खुद को लोगों से दूर रखने के लिए मुद्रा "विषैला"। दोस्तों और परिवार के साथ पुल को कम करना शायद ही आसान नहीं है- हालांकि, कुछ बिंदु पर आपको खुद से यह पूछना पड़ेगा कि अगर आपके जीवन पर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो सकारात्मक प्रभाव से ऑफसेट होता है। अगर आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, वह आपको स्वीकार नहीं करता है (या जिसे आप पसंद करते हैं, किसी को स्वीकार नहीं करता है), यह आपकी ऊर्जा को अधिक अच्छी तरह से निपटाए जाने वाले व्यक्तियों के साथ साझा करने के लिए स्वस्थ हो सकता है
  • आपको अपने जीवन से किसी को खत्म करने के लिए महान काम करने की ज़रूरत नहीं है - आपको बस और असहिष्णु व्यक्ति के बीच दूरी तय करने की ज़रूरत है समय के साथ, यदि आपके मूल्य भिन्न हैं, तो आपके पथ अब भी नहीं मिलेंगे।
  • विधि 3

    Omofobes प्रबंध
    1
    अपने बारे में सुनिश्चित करें और अपनी संभावनाओं में विश्वास करें मुश्किल यह हो सकता है, अपना सिर रखो और चलते रहें। कुछ लोगों के शब्द यह नहीं दर्शाते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं - वे केवल समलैंगिकता का असहिष्णुता व्यक्त करते हैं। आपको किसी के मानक से मिलना नहीं पड़ता है और आपको वह व्यक्ति बनने की कोशिश नहीं करना है जिसे आप नहीं हैं। घृणास्पद लोगों को परास्त करने के लिए, आपको विश्वास करना चाहिए कि आप ऐसा कर सकते हैं, जब भी आप के लिए असंभव लगता है
  • 2
    डरो मत होमोफोबिस भद्दा हो सकते हैं और यदि वे आक्रामक रूप से कार्य करते हैं, तो आप यह नहीं दिखा सकते कि वे आपको चोट पहुंचाते हैं। आप जो भी चाहते हैं वह आपकी प्रतिक्रिया है - यदि आप उन्हें बताते हैं कि वे निशान को मारते हैं, तो वे इस तरह से व्यवहार करते रहेंगे, क्योंकि उनकी मुख्य रुचि आपकी प्रतिक्रिया ठीक है। उनके शब्दों को सुनने और उनके कार्यों को देखना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, अगर आप शांत रहें और उन्हें अपने दुख न देखें, तो संभावना है कि वे आपको परेशान कर रहे हैं।
  • 3
    हँस शुरू करो अगर कोई आपको असहिष्णु टिप्पणी को फेंकता है, तो इसे न लें। मुस्कान की कोशिश करो और एक सांस के साथ उसे चुंबन भेजें समलैंगिकता की तरह व्यवहार न करें, अगर आपकी प्रतिक्रिया से असुविधा हो जाती है, तो स्थिति पर हंसना आसान हो सकता है। यह सब जरूरी नहीं कि स्थिति बदलती है, लेकिन यह आपको सरल तरीके से अपने जीवन के साथ जारी रखने में मदद करता है।
  • 4
    सहिष्णु समुदाय खोजें जो आपको समर्थन करता है अपने आप को अपने दोस्तों के साथ घूमो जो आपको स्वीकार करते हैं और आप का न्याय नहीं करते हैं जो सही है उसे समर्थन करना एक कठिन काम है और ऊर्जा को दूर कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास मित्रों का एक मजबूत समर्थन समूह है, जिसके सामने आपको खुद को सही ठहराना नहीं है। दिन के अंत में, हर कोई एक सुरक्षित स्वर्ग की जरूरत है जहां वे अपने गार्ड को कम कर सकते हैं
  • 5
    लोगों के दृष्टिकोण को बदलने के लिए अपने समलैंगिकता की घोषणा करें अगर आपको एक विशिष्ट असहिष्णु व्यक्ति को अक्सर मिलना नहीं पड़ता है या बहुत दुःख महसूस होता है, तो उसे अपने यौन अभिविन्यास के बारे में सूचित करें। लोग असहिष्णु टिप्पणियों को व्यक्त करने या उनके मन को भी बदल सकते हैं मिटा करने की उम्मीद में उनके कदमों को वापस करने की कोशिश कर सकते हैं याद रखें कि यह क्रिया आपको खतरे में या गंभीर परेशानी की स्थिति में डाल सकती है - आने वाले सभी संभावित परिणामों की जांच करें
  • 6
    अपने आप को बचाने के लिए जानें आत्मरक्षा पाठ लेने या एक मार्शल कला का अध्ययन करने के लिए मजबूत और हिंसक और असहिष्णु व्यक्तियों को संभालने के लिए तैयार होने पर विचार करें। यह सलाह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां समलैंगिक लोगों के खिलाफ हिंसा और नफरत की घटनाएं हैं। आपको कभी नहीं पता होगा कि आत्मरक्षा तकनीकों के आपके ज्ञान में क्या काम आ सकता है।
  • 7
    पुलिस अधिकारियों को धमकी और समलैंगिकता की हिंसा की रिपोर्ट करें अगर कोई आपके अधिकारों का उल्लंघन करता है या किसी अन्य व्यक्ति की मदद करता है, तो आपको मदद चाहिए यदि आप स्कूल जाते हैं, तो अपने शिक्षक, स्कूल परामर्शदाता या वयस्क का सम्मान करते हुए बात करें। अगर स्थिति सचमुच गंभीर है, तो पुलिस से संपर्क करने से डरो मत। उत्पीड़न नफरत का अपराध है
  • उदाहरण के लिए: यदि कोई रेस्तरां वेटर आपको और आपके साथी की सेवा करने से इनकार करता है, तो प्रबंधक से बात करें और मालिक को शामिल करें ज्यादातर स्थानीय लोग खुश ग्राहक चाहते हैं और भेदभाव विरोधी कानून हैं अपने अधिकारों से अवगत रहें!
  • चेतावनी

    • यदि धमाकेदार हिंसक हो जाते हैं, तो अपने परिवार या शिक्षक से बात करें और यदि समस्या बन जाती है बहुत गंभीर, यहां तक ​​कि पुलिस को इसकी रिपोर्ट करें!
    • एक समलैंगिकता को घोषित करना आसान नहीं है, क्योंकि किसी को कभी नहीं पता होगा कि लोग क्या सोचेंगे, लेकिन यह रहस्य में रहने के लिए और भी मुश्किल है, इस तथ्य के अलावा कि एक को और भी अधिक पीड़ित है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com