कैसे उतार चढ़ाव को हराने के लिए Automotivarsi

हम अपने मन में लगातार अपने आप से बात करते हैं यहां तक ​​कि जब भी हम ध्यान नहीं देते हैं, तो ये अनन्त मानसिक चर्चाएं हमारी भावनाओं पर गहरा प्रभाव डालती हैं, और अंत में हमारे व्यवहार।

सामग्री

अच्छी खबर यह है कि यदि आप इन मानसिक संवादों के बारे में जागरूक हो सकते हैं, व्यवहार के विभिन्न पैटर्नों को ध्यान में रखते हुए, और आप उन्हें उत्तेजना के वाक्यों में बदल सकते हैं, तो इससे आपको कई अवांछित भावनाओं और व्यवहारों को जीतने की ताकत मिलेगी।

आइए देखते हैं कि जब हम विलंब का सामना कर रहे हैं, तो यह हमारी सहायता कैसे कर सकता है।

कदम

1
Wasters के आदर्श वाक्य को पहचानें निम्नलिखित विचारों पर विचार करें, जो निश्चित रूप से हमारे दिमागों को किसी एक या दूसरे रास्ते में पार कर देगा:

"मुझे यह महत्वपूर्ण ऑपरेशन पूरा करना होगा इसे पहले ही पूरा कर लिया जाना चाहिए था और मुझे वास्तव में इसे पूरा करना होगा".

इस छोटे, जाहिरा तौर पर हानिरहित विचार में लगभग सभी प्रकार के मानसिक ब्लॉक शामिल होते हैं जो कि प्रत्याशा का समर्थन करते हैं। समय-समय पर वाटर (या कुछ भिन्नता) के आदर्श वाक्य का उपयोग करने के लिए यह हर किसी के साथ होता है यदि आप एक पुरानी कटोरे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप इसे अपने आप को बहुत बार दोहराएं- शायद हर दिन भी।

लेकिन क्या वाशिंगर्स के आदर्श वाक्य के बारे में गलत है? ये शब्द कैसे विलंब को इतना अधिक प्रोत्साहित करते हैं - और इसके बारे में हम क्या कर सकते हैं? हम इस वाक्य के हर हिस्से को ध्यान में रखते हैं, इसे एक और उत्तेजक विकल्प के साथ बदलते हैं। ऐसा करने से, हम मूल आदर्श वाक्य को अपने सिद्धांत में रूपांतरित कर देंगे, एक उत्पादक कॉल करने के लिए कार्रवाई करें: कोई एक कह सकता है "उत्पादन करने वालों का आदर्श"।
  • 2
    याद रखें कि आप नहीं "आप" कुछ मत करो देवो यह हर वास्टर्स की पसंदीदा अभिव्यक्ति है और कम से कम उत्तेजक हर बार जब आप खुद को बताते हैं कि "आप" कुछ करो, इसे समझें कि आपके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है, आप मजबूर महसूस करते हैं या कुछ भी करने के लिए मजबूर होते हैं - आप वास्तव में ऐसा नहीं करना चाहते। यह धारणा, ज़ाहिर है, उस विशेष चीज को करने के लिए उत्पीड़न और परिणामी प्रतिरोध की एक मजबूत भावना पैदा होती है। इस समस्या का समाधान प्रतिस्थापित करना है "देवो" बेहद अधिक उत्तेजक विकल्प के साथ "मैं चुनता हूं ..." या "मैं लूंगा"। आप जो कुछ भी करते हैं वह अंततः एक विकल्प है (हाँ, यहां तक ​​कि कर फ़ॉर्म भरें) ऐसी भाषा का उपयोग करना जो पसंद व्यक्त करता है, आपको इस तथ्य की याद दिलाता है कि यह एक विकल्प है और यह आपको शक्ति की भावना को वापस देता है।
  • 3
    परिष्करण के बजाय छोड़ने पर फोकस करें जब आप कुछ खत्म करने के बारे में सोचते हैं, तो आप अपने विचारों को एक अस्पष्ट, उच्च आदर्शवादी भविष्य की ओर पेश कर रहे हैं। एक पूर्ण परियोजना देखना कई लोगों के लिए प्रेरणा दे रहा है, लेकिन किसी को शुरू करने में परेशानी हो रही किसी व्यक्ति के लिए, एक कठिन भविष्य को कल्पना "पकड़" यह एक अनिश्चित विचार हो सकता है - यहां तक ​​कि एक निराशाजनक भी इस मामले में समाधान, इसलिए, परिष्करण पर ध्यान केंद्रित नहीं करना है, लेकिन वास्तव में शुरू करने पर एक पल के लिए अंतिम पंक्ति भूल जाओ, बस पहला कदम उठाने पर ध्यान केंद्रित करें। भविष्य में आपके ध्यान को ध्यान में रखें कि वर्तमान में क्या किया जा सकता है हम सभी जानते हैं कि यदि हम एक ही बात को पर्याप्त समय से शुरू करते हैं, तो जल्द ही हम इसे पूरा करेंगे। शुरुआत - अकेले - आमतौर पर उस गति को इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त है जो गेंद को चलती रहती है
  • 4
    छोटे परिचालनों में एक लंबी परियोजना को उप-विभाजित करें। आयामों पर खुद को अवरुद्ध करना और एक आधिकारिक नौकरी की कठिनाई हमें दमन करेगी, और इसलिए विलंब के पक्ष में है। हर काम, कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसे मुश्किल हो सकता है, छोटे भागों में तोड़ दिया जा सकता है। चाल - प्रत्येक भाग के साथ सौदा करने के लिए है - केवल अगले, प्राप्य काम का ध्यान केंद्रित करें। थोड़ी देर के लिए बड़ी दृष्टि पर ध्यान न दें और हर अगले छोटे कदम को पूरा करें। सुनिश्चित करें कि आप आसानी से अपने छोटे ऑपरेशन के परिणाम देख सकते हैं। किसी पुस्तक को लिखना न करें - एक पृष्ठ लिखें अगर यह अभी भी धमकाने वाला है, तो समय की एक विशिष्ट अवधि के लिए काम करना

    सामान्य दृष्टि को ध्यान में रखते हुए, ज़ाहिर है, लेकिन इसे आपको डरा नहीं दो। प्रेरणा और दिशा पाने के लिए इसका उपयोग करें
  • 5



    अपने आप पर बहुत अधिक दबाव डालना न दें "इस प्रोजेक्ट को हर कोई भय में छोड़ देना चाहिए - मैं इस अवसर को याद नहीं कर सकता"। एक परियोजना पर ऐसी उच्च उम्मीदों को रखने से केवल अधिक चिंता और असफलता का डर होता है। पूर्णतावाद ईंधन विलंब बस अपने आप को मानव होने की अनुमति देकर इस मानसिक ब्लॉक पर काबू पाएं अगले छोटे कार्य के साथ अपने आप को एक छोटी सी अपूर्णता दें। आप बाद में अपने कार्य को हमेशा समीक्षा कर सकते हैं। यदि आप धारावाहिक पूर्णतावादी हैं, तो एक पायदान पर जाएं और उद्देश्य पर किसी न किसी नौकरी करने के लिए प्रतिबद्ध हो जाएं - कम से कम शुरुआत में हर छोटी सी कदम पूरी तरह से करने के बजाय, व्यक्तिगत कदमों के बारे में सोचें "को" पूर्णता। उदाहरण के लिए, एक पृष्ठ या दो अभी लिखें, फिर जांचें और इसे बाद में ठीक करें
  • 6
    कैसे चीजें `होना चाहिए` के ​​बारे में सोचना बंद करो अभिव्यक्ति "चाहिए" दोष और दोषी बताता है जब आप कहते हैं कि आपको कुछ करना चाहिए (आप जो वास्तव में कर रहे हैं उसके बजाय), आप अपने साथ एक आदर्श वास्तविकता की तुलना करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं "नकारात्मक" वास्तविक वास्तविकता तो आपके विचार का प्रोजेक्ट क्या नहीं है "यह है" लेकिन कैसे पर "यह हो सकता था"। "सशर्त " गलती से उपयोग विफलता, अवसाद और अफसोस की भावनाओं को जन्म दे सकता है। इसका समाधान आपको अब महसूस करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करना है, लेकिन आप व्यस्त होने पर आपको कैसा महसूस होगा।
  • 7
    एक लक्षित तरीके से काम यहां तक ​​कि सबसे छोटी प्रगति एक सफलता है - एक लक्ष्य को पूरा करना सर्वोत्तम उत्तेजक है चाल वर्तमान में पूर्णता की भावना को लाने के लिए है - यह जानना कि प्रगति की असली खुशी सिर्फ एक छोटे ऑपरेशन में दूर है यह छोटा कदम सफलता है

    सफलता आपरेशन को पूरा करने के लिए नहीं है सफलता है "प्रगति" जो आपको अगले चरण पर ले जाता है
  • 8
    यह एक मजेदार बात बनो! "मुझे सभी सप्ताहांत काम करना है"। "मैं इस जटिल परियोजना में फंस गया हूँ"। अलगाव की लंबी अवधि में असंतोष की भारी भावनाएं आ सकती हैं। ये भावनाएं असाइन किए गए कार्य को पूरा करने के लिए अभाव और प्रतिरोध का एक मजबूत अर्थ उत्पन्न करती हैं।

    लंबे समय तक कार्य सत्र से बचकर इस मानसिक ब्लॉक पर काबू पाएं लघु कार्यक्रम लेकिन अक्सर रुकावटें रास्ते में छोटे पुरस्कारों की योजना बनाएं एक विचार एक मनोरंजन क्षेत्र के पास काम करना होगा। कुछ के लिए उत्सुक होना - जो बहुत दूर नहीं है और यहां तक ​​कि लंबे काम सत्र के अंत में भी नहीं - लेकिन तत्काल भविष्य में। जब अनुशंसाएं छोटी होती हैं, तो अक्सर, और "लायक", वे चमत्कार करते हैं वास्तव में विश्राम के छोटे फटने और अवकाश के क्षणों के लिए प्रतिबद्ध वास्तव में, आगे बढ़ो और इसे अनिवार्य बनाओ यह "इसके विपरीत पर मनोविज्ञान" यह स्वयं के द्वारा, आपको मन की अधिक उत्पादक और सुखद स्थिति दे सकता है।
  • 9
    अपनी आंतरिक बातचीत को दोबारा सुधारो। शब्दों की जगह द्वारा प्राप्त परिणाम को सत्यापित करने का समय हम साथ छोड़ दिया:

    "मुझे यह महत्वपूर्ण ऑपरेशन पूरा करना होगा इसे पहले ही पूरा कर लिया जाना चाहिए था और मुझे वास्तव में इसे पूरा करना होगा".

    और हम यहां आए हैं:"मैं मैं चुन एक के साथ इस कार्य को शुरू करने के लिए छोटा, अपूर्ण कदम. मैं ठीक हो जाऊंगा और मेरे पास होगा मज़ा करने के लिए बहुत समय है!"

    अच्छा बदलाव एह? जब भी आप अपने आप को वार्टर्स के आदर्श वाक्य की पहचान करते हैं, तो रोकें और वाक्य को सुधारें। तो जांचें कि आप कैसा महसूस करते हैं सबसे पहले यह शब्दों की एक सरल पसंद की तरह लग सकता है। लेकिन एक बार आपने इस सरल तरीके से कोशिश की "repackage" आपके विचार, आप देखेंगे कि यह आपकी गतिविधियों के प्रति आपके दृष्टिकोण को तुरंत कैसे बदल देगा। साथ ही, यह एक आदत बना रही है, आप अपनी मानसिकता में सकारात्मक बदलाव के लिए अपनी सोच के बारे में सोचने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • वाटर के अन्य विशिष्ट वाक्यांशों में शामिल हैं:

    • "मैं इस स्मृति चिन्ह में ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करता मैं इसे बाद में करूँगा।"
    • आप इसके बजाय कहते हैं "यहां तक ​​कि अगर मैं इसे अभी खत्म नहीं कर सकता, मैं इस टुकड़े के साथ शुरू कर सकते हैं"
    • "यह कुछ भी नहीं है अगर यह पूरा नहीं हुआ है"
    • आप बल्कि कहते हैं "यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए मैं इसे अब चुनना चाहता हूं"।
    • "यह लंबा नहीं लगेगा"
    • आप इसके बजाय कहते हैं "इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन मैं इस भाग को तुरंत पूरा करने के लिए शुरू करना चाहता हूं"।
    • "यह सही नहीं है"
    • आप कहते हैं कि "मैं इसे करना चुनता हूं"।
    • एक के दृष्टिकोण को देखें "दूसरा व्यक्ति" यह भी मदद कर सकता है अपने आप को बताओ "आप जानते हैं कि आप बस स्थगित कर रहे हैं अब समय ढूंढें और इस भाग से शुरू करें। आप बेहतर महसूस करेंगे और तब आप एक ब्रेक ले सकते हैं, या एक नया भाग शुरू कर सकते हैं"।
    • तकनीक का उपयोग करके आप खुद को प्रेरणा का अतिरिक्त प्रभार प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं "बेस्ट मी", जिसमें एक विशेष आत्म सम्मोहन तकनीक होती है जो आपको दीर्घकालिक लक्ष्य की उपलब्धि को संतोषजनक करने के पूर्व-अनुभव को कम करने या कम करने की आवश्यकता को कम करने में सक्षम बनाता है "भविष्य की शक्ति"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com