कैसे आप के बारे में यकीन महसूस करने के लिए

आपने पहले ही पढ़ा और सीखा हो सकता है कैसे अपने आप में विश्वास करने के लिए

, लेकिन क्या करना है यदि आप अभी भी नहीं कर सकते सुनना ये सब सुरक्षा? कभी-कभी आपकी भावनाओं को आपके व्यवहार को बनाए रखने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है, लेकिन आप इस प्रक्रिया में योगदान कर सकते हैं हो सकता है कि आपको बस थोड़ा प्रशिक्षण और अलमारी के बदलाव की ज़रूरत हो जो आपको बेहतर महसूस कर सकें, या आप सकारात्मक सोच शुरू कर सकते हैं और अधिक बार मुस्कुरा सकते हैं। किसी भी मामले में, अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करना एक निश्चित रूप से विकसित प्रक्रिया है, जो एक बार शुरू हुई, आपके जीवन की गुणवत्ता में काफी सुधार करेगी।

कदम

भाग 1

अपने दिमाग को धोखा दे
छवि शीर्षक आत्मनिर्भरता बनाएँ चरण 7
1
सकारात्मक सोचें. अंत में, वास्तविकता एक धारणा है यदि आप अपने बारे में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आप हैं। अगर आपके चारों ओर जीवन गलत हो जाता है, लेकिन आप इसे ध्यान नहीं देते हैं, क्या यह वास्तव में रोल करने जा रहा है? इसलिए यह खुशहाल विचारों को जगह देना शुरू कर देता है! आप अपने आप को किसी एक या दूसरे तरीके से निराश नहीं करने जा रहे हैं, सकारात्मक सोचने में निर्णय लेने में बेवकूफ़ नहीं लगना, आप बस अपनी वास्तविकता का नियंत्रण ले रहे हैं।
  • जब आपको महसूस होता है कि आपके विचार हैं, "भगवान, मैं वास्तव में मोटी हूँ," बंद करो। वापस जाओ इस प्रकार संशोधित करें। दोहराएँ, लेकिन इस बार लगता है, "मैं अपने वजन से खुश नहीं हूँ मैं इसके बारे में क्या कर रहा हूं?" उन्हें सभी गुलाब और फूल होने की ज़रूरत नहीं है - आपको अपने साथ कम सख्त होना होगा।
  • सकारात्मक सोच एक सुरक्षित और अधिक सकारात्मक प्रकृति की ओर जाता है क्या आप जानते हैं कि जब आपके बारे में नकारात्मक विचार होते हैं तो क्या होता है? इसे एक आदत बनाएं और जल्द ही आपकी सोच नकारात्मक रूप से फैली जाएगी प्रत्येक बात। एक गपशप और एक व्याकुलता बनो, उन लोगों में से एक, जो दूसरों की निंदा करने से रोकते नहीं हैं घृणित।
  • छवि शीर्षक 120 9 2 2
    2
    आभारी रहें. ठीक है, आपने इस बारे में लेख भी पढ़ा है सकारात्मक सोच फिर भी आप को भ्रमित महसूस कर रहे हैं? फिर बस आभारी महसूस करना शुरू करें संभव के रूप में कई आशीर्वाद के रूप में पहचानें और आप जल्दी से स्वीकार करते हैं कि जीवन वास्तव में कुछ शानदार है के लिए तैयार हो जाएगा केवल एक चीज जो वास्तव में शानदार नहीं है वह कितनी आसानी से हम सब कुछ के बारे में भूल जाते हैं!
  • गंभीरता से। शायद आपके अंग काम करते हैं, आप कपड़े पहनते हैं, आपके प्रतिभाएं हैं (वे क्या हैं?), जो लोग आपको और भविष्य को पसंद करते हैं, बस आरंभ करने के लिए। ये चीजें हैं जो ज्यादातर लोगों के पास हैं (कम से कम ज्यादातर विकी हां पाठकों), आपके और क्या है कि आप अपनी विशिष्टता कह सकते हैं?
  • छवि शीर्षक आत्मनिर्भरता बनाएँ चरण 9
    3
    मुस्कान. सोचा और व्यवहार से संबंधित बहुत से सामग्रियां हैं और जो पहले आती हैं यह पता चला है कि तुम्हारा मन वास्तव में, यह आपके द्वारा प्रेरित है शव. तो यह चकरा देना शुरू करो, मुस्कान और चमत्कार गवाह। चलो विषय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें:
  • मुस्कुराते हुए रिलीज एंडोर्फिन और सेरोटोनिन एक मुस्कान को मजबूर करते हुए, आप होंगे सचमुच खुश। आप खुश नहीं दिखाई देंगे या आप खुश दिखेंगे, आप हो जाएगा खुश।
  • मुस्कुराते तनाव कम कर देता है, रक्तचाप कम हो जाता है, और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है। केवल सकारात्मक सुविधाएं इसलिए, निःशुल्क और कहीं भी उपलब्ध हैं।
  • मुस्कुराहट हमें और अधिक आकर्षक बनाता है क्या आप अब तक बेचे गए हैं?
  • अनुलेख आम तौर पर खुश लोग सुरक्षित होते हैं यह विचार है जब सब ठीक है, चिंताएं अंतरिक्ष नहीं मिलतीं
  • छवि शीर्षक 120 9 4
    4
    अपना वातावरण बदलें उस व्यक्ति के बारे में सोचें जिसे आप घर पर, स्कूल में, काम पर, अपने पसंदीदा पब में, आदि शायद आपका व्यक्ति हमेशा ऐसा नहीं होता है? एक या दो वातावरण हो सकते हैं जहां आपको अधिक आरामदायक और सुरक्षित लगता है। इसलिए यदि आप एक ऐसे स्थान पर हैं जहां आप खुद के बारे में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते, तो उठो और इसे बदल दें!
  • ठीक है, दुर्भाग्य से आप डिनर के बीच में नहीं आ सकते हैं और नजदीक मैकडॉनल्ड्स के पास जा सकते हैं। लेकिन अगली बार जब आप नोटिस करेंगे कि आपको बहुत अच्छा नहीं लगता है, तो आप ध्यान दें जहाँ छह। यह जानते हुए कि पर्यावरण आपकी बीमारी का कारण है, और स्वयं नहीं, आपको बेहतर महसूस कर सकता है!
  • छवि शीर्षक 120 9 5
    5
    विज़ुअलाइज़ेशन और गहरी साँस लेने का उपयोग करें यह वर्तमान समय से संबंधित एक परिषद है जब आप एक प्यारे लड़के से बात करने या अपना भाषण करने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो आप इन छोटी चालों का सहारा ले सकते हैं।
  • अपने आप को कल्पना के रूप में आप अपने बड़े काम करते हैं और सब कुछ आश्चर्यजनक रूप से चला जाता है जब आप सफल होने की उम्मीद करते हैं, तो आप इसे करते हैं! लेकिन जब आप असफल होने की उम्मीद करते हैं, तो आप ऐसा करते हैं!
  • एक गहरी सांस लें जब हम बहुत तेज़ी से सांस लेते हैं, तो हमारा दिल गति बढ़ाता है और हमारा मस्तिष्क सोचने लगता है "लड़ाई या पलायन" इस तरह, हालांकि, आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन आपको और भी घबराहट करते हैं। चूंकि आप शायद किसी भी अजीब और क्रूर जानवरों पर हमला नहीं करेंगे, इसलिए इस व्यवहार की कोई वास्तविक आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 2

    बाहरी से इंटीरियर तक
    छवि का शीर्षक
    1
    शैली के साथ पोशाक जब आप अपने अजीब पजामा पहनते समय एक लक्जरी जगह में प्रवेश करते हैं और वास्तव में भयानक बाल दिखाते हैं, तो आपको कैसा लगेगा? शायद बहुत अनाड़ी और असुविधाजनक अपने सबसे अच्छे कपड़े पहने हुए एक ही स्थान में प्रवेश करने पर आप क्या महसूस करेंगे? हालांकि पोशाक भिक्षु नहीं बनाते हैं, यह आपको वास्तव में अच्छा महसूस कर सकता है।
    • जब हम सोचते हैं कि हम सुंदर हैं, तो खुद के बारे में अच्छा महसूस करना बहुत आसान है तो एक शॉवर ले लो, अपने बालों को ठीक करें, साफ कपड़े पहनें, और शरीर के सुगंध का इस्तेमाल करें जो कि सबसे अच्छा शिकार को आकर्षित करता है। अतिरंजित करने की आवश्यकता महसूस न करें, लेकिन हर दिन प्रयास करने के लिए अपने सर्वोत्तम देखने के लिए
  • छवि शीर्षक 120 9 7 7
    2
    अपनी मुद्रा से अवगत रहें. लोगों से भरे कमरे या क्षेत्र का पता लगाएँ, 10 में से 9 गुणा आप असुरक्षित लोगों को जिस तरह से वे आगे झुकाए जाते हैं या जमीन पर उनके झगड़े के द्वारा पहचाने जाते हैं। वास्तव में, केवल उन्हें मिमिंग करके आप कम सुरक्षा की स्थिति दर्ज कर सकते हैं तो ऐसा मत करो! अपनी ठोड़ी को अपने कंधों पर वापस रखें, और चलें, जैसे आप स्थिति के स्वामी थे। ज्यादातर समय आप एक कैटवॉक पर रहेंगे
  • छवि शीर्षक 120 9 8 8
    3
    गाड़ी. जब हम व्यायाम करते हैं, तो हम बेहतर दिखते हैं जब हम बेहतर दिखते हैं, तो हम बेहतर महसूस करते हैं। इसके अलावा, आंदोलन एंडोर्फिन जारी करता है, हमें अधिक उत्पादक बनाता है, हमारी ऊर्जा बढ़ाता है, और व्यवहार में हमें अधिक शक्ति प्रदान करती है हमें स्वस्थ बनाने और हमें लंबे समय तक रहने की इजाजत देने के अलावा
  • व्यायाम के लाभों का आनंद लेने के लिए मैराथन धावक बनना जरूरी नहीं है, दैनिक प्रशिक्षण के 30 मिनट (कई सत्रों में भी विभाजित) आपको स्वास्थ्य ट्रेन तक पहुंचने के लिए पर्याप्त होगा।
  • छवि शीर्षक 120 9 9
    4



    रंगों का उपयोग करें एक कारण है कि अगर हम शोक के दौरान काला पहनते हैं, तो काला हमारे मनोदशा को दर्शाता है। मनुष्य रंगों के साथ गहराई से जुड़ा हुआ है यदि आप थोड़ा नीचे महसूस कर रहे हैं, तो कुछ उज्ज्वल टन पहनें एक छोटी सी बुद्धि आपको सुरक्षित महसूस करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 3

    प्रैक्टिसिंग, प्रैक्टिसिंग, प्रैक्टिसिंग
    छवि शीर्षक 120 9 10
    1
    कुछ ऐसा करें जो आपको अच्छी तरह सूट करता है और हाँ, आपके लिए कुछ अच्छा है यहां तक ​​कि अगर यह बाथरूम धोने के लिए थे, तो आप वास्तव में अच्छा कर रहे हैं! और आप इसे जानते हैं! जब हम उन चीजों को करते हैं जो हमारे लिए अच्छे हैं, तो हम गर्व और पूर्ति की भावना महसूस करते हैं। सुरक्षा वहां से आती है और सिर्फ ऐसा नहीं करते हैं, यह अक्सर करते हैं यह आपको याद रखेगा कि आप कितने शानदार हैं
    • किसी कौशल पर हावी होने के नाते, हमें व्यक्तित्व देता है, हमें बात करने के लिए कुछ बताता है, हमें दिलचस्प बनाता है और हमें संतुष्टि की भावना भी प्रदान करता है। और हमने अभी तक ऐसा नहीं कहा है कि जो काम अच्छी तरह से करते हैं वह भी मजेदार है। तो आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं? जिन चीज़ों पर आप अच्छे हैं उन्हें करने में कुछ समय दें
  • छवि शीर्षक 120 9 11
    2
    सभी से बात करें सुरक्षा की कमी का हिस्सा लोगों से वास्तव में समझ नहीं आता है ऐसा करने के लिए, किसी से बात करें यहां तक ​​कि अगर यह बस समय सारिणी की पुष्टि है, तो हर उस व्यक्ति से बात करें जिसे आप मिलेंगे शायद आप यही सीखेंगे:
  • ज्यादातर लोग बहुत ही अनुकूल हैं मैं तुम्हें चोट पहुंचाने या न्याय करने के लिए नहीं हूं। वास्तव में, वे शायद आपसे बात करने में खुशी करेंगे और आप उनके साथ हैं
  • अधिकांश लोगों को पहल करना पसंद नहीं है अगर आप पहले कदम उठाते हैं तो यह खुल जाएगा। बस आप की तरह, मैं भी ऐसा करने के बारे में परेशान हूँ
  • लोगों को संकीर्ण दृश्य हैं वे जो कुछ जानते हैं, उन्हें चिपकते हैं और इसे दूर नहीं जाना पसंद करते हैं। यह एक उबाऊ तथ्य है ऐसा न करें आप उन लोगों से बहुत कुछ सीखेंगे जो आप से अलग हैं।
  • छवि शीर्षक 120 9 12 12
    3
    किसी से बात कर रखो सच में। जितना अधिक आप लोगों से बात करते हैं, उतना ही आप डरे होंगे, जितना वे आप के बारे में सोचते हैं उतना ही आप चिंतित होंगे, कम आप दूसरों को आदर्श बनाना चाहते हैं, यह महसूस करते हुए कि ज्यादातर लोग पूरी तरह से सामान्य हैं जब दूसरों को एक समस्या होने से रोकते हैं, तो आप अपने व्यवहार पर बहुत अधिक ध्यान देने योग्य नहीं होंगे
  • और जितना अधिक आप लोगों से बात करते हैं, उतना ही बेहतर होता है कि आप सामाजिककरण करें। शुरू में यह काफी डराने वाला हो सकता है, लेकिन जब आप सैकड़ों बार इस बातचीत का समर्थन कर रहे हैं तो ऐसा करना बंद हो जाएगा। आपको नहीं पता कि कैसे और कैसे शुरू करना है? निम्नलिखित लेख पढ़ने के लिए समर्पित बहिष्कार बनें, एक सामाजिक तितली होने के नाते और बहिर्मुखी होने के नाते.
  • छवि शीर्षक 120 9 13 13
    4
    वह दूसरों की प्रशंसा करता है क्या आपको याद है कि हम पहले के बारे में बात की थी? यह पता चला है कि लोग इसे पसंद करते हैं। उन्हें उनके साथ बधाई, ताकि वे आपकी सकारात्मक रवैये को पहचान सकें। यह एक तरह का होगा "देना प्राप्त करने से बेहतर है" आपको अच्छा महसूस करने के लिए किसी को तैयार करना अच्छा है, लेकिन यह जानना भी बेहतर है कि आपने किसी को अपने बारे में अच्छा महसूस करने में सहायता की है।
  • बदले में उपकार के साथ प्रशंसा स्वीकार करें। एक सरल एक "धन्यवाद" यह करने का सबसे अच्छा तरीका है जब कोई आपका दयालुता आपको दिखाता है तो डगमगाने या बहाने मत बनो यह निश्चित रूप से विनम्र हो सकता है, लेकिन अन्य व्यक्ति को वास्तव में विनम्र नहीं है एक उपहार बनाने और अकेला महसूस करने की कल्पना करो, "नहीं, नहीं, मैं इसके लायक नहीं हूं - इसे वापस ले लीजिए" भयानक!
  • उसने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी प्रशंसा ईमानदारी से है। अगर वे नहीं हैं तो उन्हें मत बनाओ
  • छवि शीर्षक 120 9 14 14
    5
    अपने और अपने आस-पास के सभी लोगों को देखें यह दो कारणों के लिए उपयोगी है:
  • अपने और दूसरों को देखें बजाय न्याय करने के लिए जब आप न्याय करना बंद कर दें, नकारात्मकता रोकें आपका मन खुलता है और आप सीख सकते हैं।
  • अपने और दूसरों को जानने के लिए देखें क्या दूसरों को खुद के बारे में इतना यकीन है कि दिखाई देता है? क्या आपको सुरक्षित और असुरक्षित महसूस करता है? आपके पैटर्न और ट्रिगर क्या हैं?
  • छवि शीर्षक 120 9 15 15
    6
    मांस में उदाहरण खोजें किसी को प्रेरित करने के लिए आप अपनी सुरक्षा को बढ़ावा दे सकते हैं लेकिन सुनिश्चित करें कि व्यक्ति वास्तविक है, किम कार्दशियन की तरह बनने के इच्छुक एक अच्छा विचार नहीं है। आप सकारात्मकता का स्रोत चाहते हैं, जब आप उन्हें ज़रूरत से आकर्षित कर सकते हैं।
  • मॉडल व्यक्ति या किसी व्यक्ति की तलाश के अलावा संरक्षक, सकारात्मक लोगों से घिरा हुआ उन लोगों के साथ रहना जो आपको नीचे (अनजाने में या नहीं) फेंकने की कोशिश करते हैं, या जो आप किसी को नहीं बनने के लिए मजबूर करते हैं, आपको कभी भी खुश नहीं होने देंगे और इसके लायक नहीं है, कितना सुंदर, अमीर या कुछ और
  • छवि शीर्षक 120 9 16 16
    7
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें यह निश्चित होना कठिन है कि आप ऐसे किसी व्यक्ति का प्रयास करने की कोशिश कर रहे हैं, जो आप नहीं हैं। न केवल आपको अपने आप को सुरक्षित दिखाने के लिए याद रखना चाहिए, बल्कि एक के रूप में भी दिखाई देना चाहिए जो आप नहीं हैं। यह वास्तव में थकाऊ साबित हो सकता है इसलिए हर बेकार मध्यस्थ को छोड़ दें और बस अपने आप बनें यह अविश्वसनीय सरल है
  • आप वास्तव में कुछ या किसी के द्वारा खुश नहीं हो सकते हैं जो आप नहीं हैं प्रारंभ में आप अपने आसपास के लोगों के सकारात्मक दृष्टिकोण को देख सकते हैं (जो कपड़े पहनते हैं, आदि दे सकते हैं), लेकिन समय के साथ यह खत्म हो जाएगा और आप स्वयं के बारे में क्या सोचेंगे इसलिए यदि आप में एक आवाज है जो कहते हैं, "नहीं धन्यवाद," यह बात सुनो। यह अपने आप पर भरोसा कर रहा है, यह आपकी रुचि बना रहा है, यह सुरक्षा है!
  • टिप्स

    • हमेशा ईमानदार रहें और अपने आप में विश्वास करें यदि आप नहीं करते हैं तो यह कौन करेगा?
    • अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जिनसे आप प्यार करते हैं और आपको सुरक्षित महसूस करते हैं। कम के लिए व्यवस्थित मत करो जो चीज आपको अपने बारे में अच्छा लगेगी वह ऐसी जगह होगी जहां लोग आपकी सहायता करते हैं।
    • याद रखें कि हर कोई डरता है। आप अकेले नहीं हैं
    • सीधे अपने कंधों के साथ बैठो और अपने सिर को उच्च!
    • हमेशा जिन लोगों से आप बात कर रहे हैं, उनके साथ नजर रखें।
    • यदि वे आपको अपमान करते हैं या आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो उन्होंने आपको जो टिप्पणी की थी, उसे वापस सोचना: आपको पता चल जाएगा कि यह कितना मूर्खतापूर्ण है। इसे एक मजाक समझो और इसे गंभीरता से न लें
    • हमेशा खुलासा मुस्कुराओ, आप क्या आप कह रहे हैं की निश्चित दिखाई देगा।
    • बयान बहुत शक्तिशाली हैं और उन्हें स्पष्ट किया जाना चाहिए जैसे कि वे पहले ही वास्तविक हैं अपने आप को बताओ "मैं खुद का एक अत्यंत सुरक्षित व्यक्ति हूँ मैं कुछ भी करने का इरादा रख सकता हूं"
    • हर शाम, बिस्तर पर जाने से पहले, अपने भीतर कम से कम दस बार सोचो, "मुझे मेरा यकीन है" आपके दिमाग में एक सकारात्मक मूड संरचित हो जाएगा और अगले दिन आपको अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा।
    • अपने आप को एक स्तर के खेल मैदान पर दर्शकों के सभी लोगों के साथ रखो।
    • हमेशा अपनी निजी स्वच्छता का ख्याल रखना!
    • कुछ ऐसा करें जो आपको ड्राइविंग, सार्वजनिक रूप से बोलना, इत्यादि को डराता है। जैसा कि विन्सेन्ट वान गाग ने कहा "अगर आपको लगता है कि आप अंदर एक आवाज सुनते हैं "आप रंग नहीं कर सकते", सब कुछ पेंट करने के लिए करते हैं, और वह आवाज चुप हो जाएगी।"
    • दूसरों के प्रति दया करो, और अपमान को थोड़ा सामान्य ज्ञान के साथ फ़िल्टर करें।
    • अपने फोन की फ़ाइलों में छिपे हुए अपने पसंदीदा सुपरहीरो की एक छवि रखें। अपने आप को याद दिलाने के लिए दिन के दौरान चुपके से झांकना करें कि आप कितने बहादुर हैं अपने आप को बताओ, "मैं बच जाएगा, जो कुछ भी आज होता है!"

    चेतावनी

    • मतलब न हो और दूसरों को अधिक आत्मविश्वास हासिल करने के लिए अपमान न करें, अन्यथा लोग आपको नापसंद करना शुरू करेंगे।
    • हर कीमत पर खुद का अच्छा अनुमान लगाने की कोशिश करने के बजाय, अपने अंदरूनी आत्म का पता लगाएं और अपने आप का ख्याल रखें। अपने सच्चे सार को जानने और पोषण करके, आप आत्मसम्मान की प्राकृतिक आवश्यकता को पुनर्जीवित करेंगे और प्रोत्साहित करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com