कैसे भूख महसूस बिना वजन कम करने के लिए

बहुत से लोगों को पता है कि उन्हें अपना वजन कम करना चाहिए, लेकिन वे आहार को पालन करने और भूख को महसूस करने के विचार में कंपकंपते हैं जो आम तौर पर दैनिक भोजन सेवन करने वाली कटौती के साथ होती हैं हालांकि, थोड़े ज्ञान और प्रयास के साथ आप भूख लगी बिना हमेशा वजन कम कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

समझना कि वजन घटाने के दौरान क्या होता है
भूजल चरण 1 के बिना वजन खोने का शीर्षक
1
कैलोरी की गणना करें कैलोरी की गणना वजन को नियंत्रित करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन अगर कैलोरी का कोई पौष्टिक महत्व नहीं है तो यह शरीर को मदद नहीं करता है केवल पौष्टिक भोजन खाने से कैलोरी की गिनती करें, इस तरह आप अपने शरीर को खिलाने के दौरान पर्याप्त भोजन कर सकते हैं, इसे पदार्थों को स्वस्थ रखने की आवश्यकता होती है।
  • भूजल चरण 2 के बिना वजन खोने का शीर्षक
    2
    अच्छे और बुरे कार्बोहाइड्रेट के बीच भेद करना सीखें उच्च फाइबर कार्बोहाइड्रेट (अच्छा) आपको पूरा महसूस करने और भूख को रोकने में मदद करता है। उच्च स्टार्च सामग्री वाले कार्बोहाइड्रेट वसा को स्टोर करने के लिए शरीर को संकेत भेजते हैं। उच्च स्टार्च सामग्री के साथ कार्बोहाइड्रेट (बुरे) को जितना संभव हो उतना बचा जाना चाहिए यदि आप भूख चोटियों को शामिल करना चाहते हैं।
  • भूजल चरण 3 के बिना खो वजन खोने वाला छवि
    3
    ट्रांस वसा से बचें ये वसा विभिन्न भौतिक समस्याओं से जुड़ा हुआ है, जबकि प्राकृतिक वसा शरीर के लिए अच्छा है और आपको पूर्ण महसूस करने में मदद करता है। स्वस्थ वसा पागल, जैतून का तेल, मुर्गी और मछली में पाया जा सकता है कुछ शोध करें और पता करें कि अन्य खाद्य पदार्थ क्या प्राकृतिक और स्वस्थ वसा प्रदान करते हैं।
  • हंगरी के बिना हानि वजन शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने संतप्त गुणों के लिए जाने वाले कम कैलोरी खाद्य पदार्थों पर शोध करें उन सभी खाद्य पदार्थों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने दैनिक आहार में शामिल कर सकते हैं। आप अपने पसंदीदा व्यंजनों में से कुछ को बदलने के लिए उनका उपयोग कैसे कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें इंटरनेट पर नई स्वस्थ और निम्न कैलोरी व्यंजनों की तलाश करें या विषय पर पुस्तकों को खोजने के लिए लाइब्रेरी पर जाएं।
  • भूजल चरण 5 के बिना वजन खोने का शीर्षक
    5
    जैविक खाद्य पदार्थों पर स्विच करने की संभावना पर विचार करें कीटनाशकों, परिरक्षक और कृत्रिम स्वाद से मुक्त खाद्य पदार्थ शरीर को स्वस्थ विकल्प प्रदान करेंगे और अध्ययन ने यह भी दिखाया है कि जैविक खाद्य पदार्थों में अधिक पोषक तत्व होते हैं, वे वास्तव में अधिक तृप्त होते हैं
  • विधि 2

    शून्य से शुरू करें
    भूजल चरण 6 के बिना खो वजन वजन शीर्षक छवि
    1
    अपने घर पर सभी जंक फूड को हटा दें यदि आपके पास कोई नहीं है, तो लालच कम हो जाएगा
  • हंगरी के बिना हानि वजन शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    2
    खरीदारी के साथ एक सूची बनाएँ केवल स्वस्थ तत्वों और जब आप सुपरमार्केट में होते हैं, तो आपने जो सूचीबद्ध किया है उससे दूर जाने की कोशिश न करें। एक बार जब आप स्टोर में होते हैं, तो उन सभी खाद्य पदार्थों को स्वादिष्ट अरोमा और दृश्य प्रलोभन खरीदने के लिए आग्रह करने का विरोध करना कठिन हो सकता है जो आप पर हमला करते हैं एकाग्रता खोना नहीं अपना सर्वश्रेष्ठ करें
  • भूजल चरण 8 के बिना वजन खोने का शीर्षक
    3
    अधिक कृषि उत्पादों को खाएं उन्हें सलाद और साइड डिश में शामिल करें - उन्हें हर भोजन में शामिल करने का प्रयास करें ये खाद्य पदार्थ आपको आवश्यक विटामिन और खनिजों के आहार को समृद्ध करने में मदद करेंगे। कैलोरी कम रहने के दौरान आप पूरे महसूस करने में सहायता के लिए पूरे दिन अपने स्नैक्स के लिए ताजा उत्पादों का उपयोग करें
  • भूजल चरण 9 के बिना वजन खोने का शीर्षक
    4



    अपने भोजन के लिए अधिक फाइबर जोड़ने और पूरे तेज महसूस करने के लिए पूरे अनाज का विकल्प चुनें। पूरे अनाज चावल, पटाखे, रोटी, पास्ता, अनाज और कई पैकेज वाले खाद्य पदार्थों में उपलब्ध हैं।
  • विधि 3

    पता है कि कैसे और क्या खाएं
    हंगरी के बिना हानि वजन शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    1
    अनछुआ खाने के लिए जानें खाना खाने से आराम से शरीर को यह समझने का मौका मिलता है कि आप इसे खिला रहे हैं। खाने से धीरे-धीरे आपकी मदद करने के लिए भोजन को पूरा करने से बचने में मदद मिलेगी। समय लेने के लिए उन खाद्य पदार्थों की सराहना करने के लिए समय लें जो आप खा रहे हैं। आप इसे खाने से ज्यादा संतोष प्राप्त करेंगे, इसे जल्दी से निगल नहीं लेंगे
  • छवि खो जाने वाला वजन हानिकारक चरण 11 के बिना
    2
    प्रत्येक भोजन या नाश्ते में कुछ प्रोटीन स्रोतों को शुरू करने की कोशिश करें ताकि आप लंबे समय तक पूर्ण महसूस कर सकें। मूंगफली का मक्खन, बीन्स, दुबला मीट और नट इस उद्देश्य के लिए प्रभावी हैं।
  • भूजल चरण 12 के बिना वजन खोने का शीर्षक
    3
    जब भी संभव हो, यह डेयरी उत्पादों को उन वसा वाले कम लोगों के लिए चुनने में खपत करता है। आम तौर पर, आप स्वाद या स्थिरता में अंतर को भी नोटिस नहीं करेंगे।
  • छवि खो जाने वाला वजन हंगरी चरण 13 के बिना वजन खोना
    4
    पेय की अपनी पसंद को बदलने की योजना बनाएं कार्बोनेटेड और सॉफ्ट ड्रिंक्स छोड़ें इसके बजाय, बहुत से पानी पीने अक्सर, जो कि आप शुरू में भूख के रूप में व्याख्या करते हैं कि आपका शरीर आपको बताता है कि आप निर्जलित हैं: पर्याप्त पानी पीने से इस भावना को रोकने और काफी हद तक आपकी भूख कम हो जाएगी।
  • हंगरी चरण 14 के बिना वजन खोने वाला शीर्षक चित्र
    5
    एक पौष्टिक नाश्ते के साथ दिन शुरू करें दिन की शुरुआत में आपको सही ईंधन देने से यह सुनिश्चित होता है कि आपका शरीर दोपहर के भोजन के लिए आरक्षित नहीं होगा। आरक्षित करने के लिए अनिवार्य रूप से इसका मतलब है कि आपका शरीर वसा से चिपक जाएगा, भले ही आप बहुत कुछ खाए न हों। इसके अलावा, आश्वस्त रहें कि जब आप खाना खाते हैं, तो आप खुद को इसके लिए तैयार करने के लिए पर्याप्त से अधिक दे देंगे।
  • भूजल चरण 15 के बिना खो वजन वजन शीर्षक छवि
    6
    तीन बड़े भोजन खाने के बजाय एक दिन में छोटे भोजन खाएं। इससे आपको पूरे दिन अधिक संतुष्ट महसूस करने में मदद मिलेगी क्योंकि आपकी ऊर्जा का स्तर अधिक स्थिर होगा
  • हंगरी के बिना हानि वजन शीर्षक शीर्षक छवि 16 कदम
    7
    आप जो खाना पसंद करते हैं उसे खाने से एक लहर को दबाएं इससे आप स्वस्थ खाने के लिए बनाई गई योजना को और अधिक स्वीकार्य और सरल बनाएंगे। इस क्षण पर विचार करें कि आप अपने आप को कुछ देना चाहते हैं खाने के बाद समृद्ध खाद्य पदार्थ या डेसर्ट खाने से आप एक उचित बिंदु पर अधिक आसानी से अंकुश लगाने की इजाजत देते हैं, क्योंकि आप संभवत: इस तथ्य के पूर्ण धन्यवाद होंगे कि आपने पूरे दिन स्वस्थ भोजन लिया है। अधिकता से बचने के लिए भागों को सीमित करें पिछली बार जब आप एक लहर लिया विचार आपको सप्ताह में एक बार सबसे ज्यादा रियायतें देने होंगे। इससे आपको वज़न कम करने के अपने प्रयासों को तोड़ने के बिना लहर का स्वाद चलेगा।
  • टिप्स

    • अधिक शारीरिक गतिविधि प्राप्त करें! समझें कि वजन कम करने का सबसे अच्छा तरीका अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को नष्ट कर रहा है और एक ही समय में, एक व्यायाम दिनचर्या का पालन करके। जब दो गतिविधियां हाथ में मिलती हैं, तो परिणाम बहुत तेज़ी से आते हैं और सिर्फ एक सही आहार का पालन करने के लिए बेहतर होता है
    • आपके द्वारा खरीदे गए खाद्य पदार्थों के लेबल को पढ़ना सीखें कुछ चीजें आप दूसरों की तुलना में अधिक पोषण गुण प्रदान करेंगे और कम कैलोरी होंगे। शुरुआत में यह एक चुनौती हो सकती है, लेकिन आप समझेंगे कि कौन से उत्पाद आपको अपनी आहार की जरूरतों के लिए सबसे अच्छा स्वस्थ विकल्प प्रदान करते हैं। सावधानीपूर्वक खरीदारी करना, अंततः आपकी प्रकृति का हिस्सा बन जाएगा।
    • अपने ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने के लिए पूरे दिन स्वस्थ और निम्न कैलोरी स्नैक्स शामिल करें, अधिक पोषण की गारंटी दें और आपको भूख महसूस न करें। स्वस्थ स्नैक्स पूरे दिन आवश्यक पोषक तत्वों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
    • व्यंजनों और बदलते जायके के लिए नए रूप जोड़कर अपने आहार को रोचक बनाएं कुछ खाद्य पदार्थों की कोशिश करें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं चख लिया है कई असामान्य खाद्य पदार्थ सुपरमार्केट के नस्लीय अनुभाग में या विशेष स्टोर में पाए जा सकते हैं।
    • खाने की आदतों को सुधारने के बजाय खाने की आदतों में सुधार करें जैसे उन अतिरिक्त चिलीटी को खोने का साधन जब आप फिनिश लाइन तक पहुंचते हैं, यदि आप अपनी पुरानी आदतों में वापस जाते हैं, तो आपके द्वारा खोए गए वजन आपके शरीर पर वापस क्रॉल करेंगे।
    • अपने शरीर पर ध्यान दें: आप कब और क्यों भूख लगी है? पहचानने के लिए जानें कि आपको वास्तव में भोजन की आवश्यकता होती है और जब आप केवल खाते हैं क्योंकि आपको ऊब / थका हुआ है, आदि।
    • वास्तव में आपका भोजन स्वाद लें जितना अधिक आप इसे स्वाद लेते हैं, कम आपको संतुष्ट महसूस करने के लिए खाने की आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • उन सभी खुराक और सप्लीमेंट्स से बचें, जो आपको बाजार में बेचा जाता है जो आपको अपना वजन कम करने का वादा करता है। वे आमतौर पर केवल एक अस्थायी प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं, स्थायी समाधान नहीं। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, वजन घटाने की गोलियां खतरनाक हो सकती हैं - यदि आप वजन घटाने की दवाइयों का उपयोग करने के लिए निर्धारित हैं, तो ऐसा करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • हालांकि हर कोई तत्काल परिणाम देखना चाहता है, कभी भी वजन कम करने के लिए भुखमरी या अस्वास्थ्यकर तरीकों का सहारा नहीं करता है। लंबे समय में, खाने का विकार होने से आपको नुकसान होगा, यह आपके लिए कोई पक्षपाती नहीं करेगा।
    • हमेशा अपने आहार में बड़े बदलाव करने से पहले एक विशेषज्ञ से संपर्क करें यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जिनके पास स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो आहार में होने वाले बदलावों से संभावित रूप से प्रभावित हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com