अत्याचारी दर्द कैसे प्रबंधित करें

दर्द को नियंत्रित करना कठिन है और इसमें बहुत धीरज शामिल है समय के साथ, इसे प्रबंधित करना आसान हो जाता है, लेकिन यहां तक ​​कि जो लोग इसे नियंत्रित करने के लिए जानते हैं, उन्हें बीमारी या चोट के कारण दर्दनाक दर्द से उबरने के लिए कुछ तकनीक की आवश्यकता होती है। पता है कि समय के साथ आप इसे नियंत्रित करने में सक्षम होंगे, लेकिन जब तक आप सीखें तब तक आपको मजबूत और धीरज होना चाहिए।

कदम

क्रिएटिव क्रेशियल पेन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
बैठ जाओ, शांत रहें, एक स्थायी स्थिति रखें और अपना मन मुक्त करें।
  • क्रिएटिव क्रेशनल दर्द चरण 2
    2
    गहराई से साँस लें यहां तक ​​कि अगर आप पीड़ित होने का एक क्षण अनुभव कर रहे हैं और फेफड़े हवा की तलाश में "चिल्ला" हैं अगर एड्रेनालाईन आपको तेज साँस लेने के लिए धक्का दे रहा है, तो गहराई से साँस लें।
  • क्रमादेशित छवि का शीर्षक क्रूर दर्द चरण 3
    3
    किसी चीज़ को देखने पर फोकस जो आमतौर पर आपको केंद्रित करता है यह आपका पसंदीदा भोजन हो सकता है, एक नरम ऊन कंबल की भावना या एक जगह जो आपकी आत्मा को शांत करता है जो आपके दिमाग को दर्द से दूर रखने का प्रबंधन करता है, वह ठीक है। सनसनी, गंध, स्वाद (यदि संभव हो तो) और इस ऑब्जेक्ट या जगह की आवाज़ के बारे में सोचो। आप क्या महसूस करते हैं पर फोकस सभी निर्देशों का उपयोग करें "अंदरूनी वर्णन करने के लिए" जिस चीज पर आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जैसा कि आप दर्द से खुद को विचलित करते हैं
  • क्रमादेशित छवि का शीर्षक क्रूर दर्द चरण 4
    4
    इस बारे में सोचें कि आपका सबसे अधिक हित क्या है ऐसा कुछ जिसके लिए आप सबसे ज्यादा दर्दनाक दर्द या मरने के लिए तैयार होंगे इस पर ध्यान दें, कल्पना करें और इसे कल्पना दें इस अभ्यास को लगभग 10 मिनट या जब तक आप तैयार न हो, तब तक लें।



  • क्रिस्टल दर्द के चरण 5
    5
    अपने दर्द स्रोत का धीरे-धीरे उपयोग करें धीरे से शुरू करें और दर्द की अनुभूति को पहचानें। अब एक कमरे में अपने आप को कल्पना करो। एक विशेष स्थान जहां कोई भी या कुछ भी नहीं दर्ज हो सकता है कल्पना कीजिए कि जिस चीज या व्यक्ति की आप परवाह है वह आपके साथ कमरे में है उस चीज़ / व्यक्ति पर ध्यान दें और दर्द को पहचानें, लेकिन अपने आप को इसके लिए त्याग नहींें। ऐसा महसूस करने की कोशिश करें कि आप अपने शरीर में नहीं हैं। अपने शरीर और मन को दो अलग-अलग जगहों पर रखें
  • क्रिएटिव क्रेशनल दर्द चरण 6
    6
    इसके साथ मिलकर काम करने वाली एक अन्य विधि आपकी ऊर्जा को चैनल के लिए है यह प्रतिष्ठा के खेल की तरह लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। जिस तकनीक को आप अपनाना चाहिए वह पारंपरिक कुंग फू और आधुनिक आधुनिक जूडो काई का एक संयोजन है। यह सब उल्लेखनीय है अगर आप एक मार्शल आर्ट का अभ्यास कर रहे हैं शुरुआत के लिए, आपको ध्यान देना चाहिए। अपने शरीर को कल्पना दें जैसे कि यह एक पारभासी 3D आंकड़ा था। आप अपनी ऊर्जा को देख सकते हैं। तुम्हारा प्रतिनिधित्व करने के लिए हजारों सफेद डॉट्स का प्रयोग करके देखें ऊर्जा, या क्यूई. अब अपनी ताकत दिखाएं यह आपके पारदर्शी आकृति में नहीं है, लेकिन आप के माध्यम से बहती है अब अपनी ऊर्जा ले लो और दर्द के क्षेत्र पर फोकस करें और वहां अपनी सारी ताकत लगा दी। इसे कल्पना करें जैसे कि वह वास्तविक था, उस क्षेत्र में अपनी क्यूई और आपकी ताकत का निर्देशन करना। अब एक और बल की कल्पना करें जो उस बिंदु के आसपास एक सुरक्षात्मक बुलबुले बनाती है। इसके माध्यम से कुछ भी नहीं जा सकता है
  • क्रिएटिव क्रेशल दर्द चरण 7
    7
    इन तकनीकों में से प्रत्येक का अलग-अलग अभ्यास करें कई बार, जब तक आपको लगता है कि आप उन्हें एक साथ उपयोग नहीं कर सकते। इन दोनों तकनीकें बहुत ही व्यक्तिगत हैं और आप उन्हें लगातार परिष्कृत करना चाहिए
  • टिप्स

    • यदि आपातकालीन कमरे में दर्द होता है, तो आपातकालीन कक्ष को कॉल करें
    • इन तकनीकों को प्राप्त करने में समय लगता है। धीरे धीरे अभ्यास करें दर्द के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने से पहले आपको अपनी ध्यान को अच्छी तरह से परिष्कृत करना चाहिए।
    • किसी को ढूँढें जो आपको ध्यान सिखा सकता है
    • एक मार्शल आर्ट का अभ्यास करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि घाव बहुत गंभीर नहीं है यदि आप लगातार खून बह रहा हो, तो रक्तस्राव को रोकने के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें।
    • कुछ गलत हो जाने पर फोन के करीब रहें
    • यदि आपको दर्द में खुशी मिलती है, तुरंत बंद करो और मदद के लिए पूछें यह एक गंभीर मनोवैज्ञानिक स्थिति का संकेत हो सकता है।
    • इस तकनीक का प्रयास करने के लिए जानबूझ कर खुद को चोट न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com