व्यथित को कैसे रोकें

हालांकि रो कुछ भावनाओं का एक स्वाभाविक परिणाम और सबसे समझा जा सकता प्रतिक्रिया आप जीवन के कई क्षणों में उम्मीद करेंगे है, आप अपने आप को एक स्थिति जहां यह असुविधाजनक या अनुचित आँसू में दिखाने के लिए है में मिल सकता है। यह भी हो सकता है कि कोई रो रहा है और उसे शांत करने में सहायता करना चाहता है। हालाँकि जो भी हालात हो, वहाँ कई शारीरिक और मनोवैज्ञानिक उपकरण हैं जो आपको रोने बंद करने में मदद कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

शारीरिक एक्सपीडीएन्ट्स के साथ रोने से बचें
स्टेप रोइंग स्टेप 1 नामक छवि
1
झुर्रियों की कोशिश करो या उन्हें बिल्कुल भी बंद न करें। कुछ लोग, तेज़ी से और बार-बार पलकें, उनकी आँखों में आँसू वितरित करने के लिए प्रबंधन करते हैं और उन्हें आंसू वाहिनी में पुन: संचय करने की अनुमति देते हैं, जिससे उन्हें संचय करने से रोकते हैं। इसके विपरीत, अन्य लोग, अपनी आँखें खोलने और झुकाव नहीं रखते हैं, पेरोइकल की मांसपेशियों के संकुचन के कारण आँसू के गठन को बाधित करते हैं। केवल अभ्यास करके आप यह पता कर पाएंगे कि कौन सा तकनीक आपके लिए सबसे अच्छी है
  • स्टॉप क्रिंग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपनी नाक निचोड़ें चूंकि आंसू नलिकाएं नाक से शुरू होती हैं और पलकियां आती हैं, नाक के पुल को कसने और आँखों को बंद करने के दौरान नाक के पतन के बाद, आप आँसूओं को रोक सकते हैं। यह पद्धति सबसे अच्छा काम करती है यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आँसू प्रवाह शुरू होने से पहले।
  • स्टॉप क्रिंग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आप मुस्कान। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि मुस्कुराहट का भावनात्मक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, लेकिन यह भी कि आप दूसरों को कैसे देखते हैं इसके अलावा, यह रोने से संबंधित लक्षणों को बाधित करता है, आंसू बहाए जाने से आपको और अधिक आसानी से रोकता है।
  • स्टॉप क्रिंग चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने आप को ताज़ा करें सबसे मजबूत और सबसे अप्रिय भावनाओं को शामिल करने के लिए, ताजे पानी के साथ अपना चेहरा धोने की कोशिश करें न केवल आप आराम करेंगे, लेकिन आप अपनी ऊर्जा हासिल कर सकते हैं और एकाग्रता हासिल कर सकते हैं। आप अपने कलाई को ठंडे पानी के नीचे भी डाल सकते हैं और अपने कानों के पीछे डबते हैं। इन बिंदुओं में मुख्य धमनियां, त्वचा की सतह के नीचे गुजरती हैं, फिर उन्हें ठंडा कर देती हैं, आपको पूरे शरीर पर एक शांत प्रभाव मिलेगा।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ चाय पी लो अनुसंधान ने दिखाया है कि हरी चाय में एल-थेनाइन होता है, एक अणु जो छूट को बढ़ावा देता है और तनाव कम करता है, लेकिन यह नियंत्रण और एकाग्रता भी बढ़ाता है। अगली बार जब आप परेशान महसूस करते हैं और रोना चाहते हैं, तो अपने आप को हरा चाय का एक कप दें
  • स्टॉप क्रिंग चरण 6 नामक छवि
    6
    हँसो। हँसी एक है "दवा" सरल और सस्ती है जो सामान्य स्वास्थ्य स्थितियों में सुधार कर सकता है और रोने या अवसाद के कारण भावनाओं को कम कर सकता है। इसलिए, आपको हंसने और आपको खुश करने के लिए कुछ ढूंढें
  • स्टॉप क्रिंग चरण 7 नामक छवि
    7
    कोशिश करो प्रगतिशील विश्राम. हम अक्सर तनाव के एक लंबे पल के बाद रोते हैं यह एक प्रतिक्रिया है जो शरीर को अनुबंधित मांसपेशियों को आराम करने और मन को शांत करने की अनुमति देता है। यह एक संज्ञानात्मक गतिविधि भी है, क्योंकि यह हमें यह समझने के लिए सिखाता है कि शरीर को कैसे महसूस होता है जब हम परेशान और शांत हो जाते हैं जब हम आराम से और शांत होते हैं। पैर की उंगलियों से शुरू होने पर, वह विभिन्न मांसपेशी समूहों को एक बार में, एक समय में 30 सेकंड के अंतराल पर शुरू कर देता है, धीरे-धीरे सिर की तरफ बढ़ रहा है। यह व्यायाम अनिद्रा और आराम से राहत के लिए उपयोगी है, जो कि एक बेचैन नींद के बाद आराम कर सकता है।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    वापस नियंत्रण रखना कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि नपुंसकता और पारस्परिकता की भावना अक्सर रोने की अभिव्यक्तियों का कारण बनती है। इन स्थितियों से बचने के लिए, हो सकता है ऊपर हो रही है और कमरे में चारों ओर चलने या खोलने और एक छोटे से मांसपेशियों को शामिल दबाव के साथ अपने हाथों को बंद करके गति में अपने आप को शारीरिक रूप से डाल करने के लिए प्रयास करते हैं, है, तो शरीर याद रखें कि आप क्या अपनी इच्छा पर निर्भर करता है और इस प्रकार , आपके पास सब कुछ नियंत्रण में है ..
  • स्टेप रोइंग स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने आप को विचलित करने के लिए दर्द का उपयोग करें शारीरिक दर्द से इंद्रियों की गतिविधि में बाधा उत्पन्न होती है जिससे आपको रोने से रोका जा सकता है। आप अपने आप को चुटकी ले सकते हैं (उदाहरण के लिए, अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच या अपने ऊपरी बांह के पीछे), अपनी जीभ काटने या अपने पैरों के बालों को अपने पतलून जेब के माध्यम से खींचें।
  • यदि आप इतने बुरे हो जाते हैं कि आपको घाव या अन्य चोट लग जाती है, तो इसे रोकना और किसी अन्य विधि का उपयोग करने का प्रयास करना बेहतर होगा।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 10 नामक छवि
    10
    एक कदम वापस ले लो। शारीरिक रूप से स्थिति से हटा दिया। यदि चर्चा के मध्य में आपको रोने लगते हैं, कुछ नम्रों के लिए नम्रतापूर्वक छुट्टी दे दी जाती है। यह समस्या से बचने का एक तरीका नहीं है हालांकि, आप से दूर जा रहे हैं, आपके पास अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने और एक आसन्न संघर्ष का खतरा खत्म करने का अवसर होगा। इन क्षणों में, कुछ तकनीकों को अभ्यास में डाल दें जो चर्चा को जारी रखने के लिए कमरे में लौटने के दौरान आपको रोने से रोके। लक्ष्य आपकी भावनाओं पर नियंत्रण हासिल करना है
  • विधि 2

    मानसिक व्यायाम के लिए आवर्ती होने से रोने से बचें
    स्टेप रोइंग स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    रोने को स्थगित करें भावनात्मक का प्रभुत्व प्रतिक्रियाओं का नियंत्रण हासिल करने के लिए, जब आप के बारे में रोना होने का प्रभाव है, तो आप अपने आप से कहना है कि उस पल में आप, नहीं कर सकते हैं लेकिन आप बाद में इसे बाहर ले जा सकते हैं। एक गहरी साँस लें और भावनाओं की गड़बड़ी को कम करने की कोशिश करें जिससे आप रोने लगें। हालांकि शुरुआत में मुश्किल हो सकता है, समय के साथ बेवक़्त क्षणों में आँसू वापस पकड़ करने में सक्षम, सही समय पर उचित प्रतिक्रिया करने के लिए अपनी भावनाओं को तर्क से और कंडीशनिंग शरीर की पहचान हो।
    • ध्यान रखें कि यह पूरी तरह से रोने से बचने का एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि इस प्रतिक्रिया को दबाने के कारण भावनात्मक क्षति का खतरा है, चिंता और अवसाद के लक्षणों को बढ़ाना। अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के तरीके खोजने के लिए याद रखें
  • स्टेप रोइंग स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    ध्यान. ध्यान एक प्राचीन तरीका है जो तनाव को कम करता है, अवसाद से जूझता है और चिंता से राहत देता है। ध्यान के अभ्यास से लाभ लेने के लिए एक शिक्षक के पास जाने के लिए आवश्यक नहीं है आपको बस एक शांत स्थान मिलना है, अपनी आंखों को बंद करना और एक गहरी, लंबी, धीमी और मापा तरीके से श्वास लेने और बाहर निकालने पर ध्यान केंद्रित करना। आप देखेंगे कि नकारात्मक उत्तेजना लगभग तुरंत गायब हो जाएगी।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    मन को विचलित करने की कोशिश करो नकारात्मक भावनाओं को भूल जाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ खोजें ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें जो आपको खुश करती है या आपको हंसी बनाती है। इंटरनेट पर जानवरों के अजीब वीडियो देखें आप ऐसा कुछ भी करने की कोशिश भी कर सकते हैं जो आप करने के लिए उत्सुक हैं। यदि आप समस्याओं को सुलझाने को प्यार करते हैं, तो कुछ गणितीय समीकरण करें या एक छोटी सी परियोजना पर काम करें। यदि ये समाधान काम नहीं करते हैं, तो एक शांत जगह की कल्पना करें, आपको शांत करने में सक्षम। आपको थोड़ी खुशी देने वाले विवरणों पर ध्यान देने के लिए मन का रास्ता दोहराएं। यह व्यायाम मन को उदासी, क्रोध या भय से अलग भावनाओं को महसूस करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • स्टॉप क्रिंग चरण 14 नामक छवि
    4
    कुछ संगीत सुनें संगीत के विभिन्न लाभ हैं जो आपको तनाव का प्रबंधन करने की अनुमति देते हैं। अगर यह आराम कर रहा है, तो यह आपको शांत कर सकता है अगर पाठ आपको जो महसूस करता है उससे लिंक होता है, यह आपको बेहतर महसूस कर सकता है और आपको आश्वस्त कर सकता है। स्थिति के आधार पर सबसे उपयुक्त गीतों को चुनें और अच्छी तरह से मिश्रित गीतों की एक लाइनअप के साथ आँसू दूर पोंछें।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 15 नामक छवि
    5
    अपनी जागरूकता बढ़ाना अपने आप पर फोकस करें, जिस तरह से आप जो खाते हैं उसे आप पसंद करते हैं, आप अपनी त्वचा पर हवा को कैसे महसूस करते हैं, आप ऊतकों की सनसनी कैसे महसूस करते हैं जैसे आप आगे बढ़ते हैं जब आप वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करते हैं और अपने इंद्रियों पर ध्यान देते हैं, तो आप मानसिक तनाव कम कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप जो समस्या का सामना कर रहे हैं वह अनुचित नहीं है।
  • स्टॉप क्रायिंग चरण 16 नामक छवि
    6
    आभारी रहें हम अक्सर रोते हैं क्योंकि हम अपने जीवन में जो नकारात्मक विचार करते हैं, या जिन बाधाओं को हम सामना करना पड़ते हैं, उनके द्वारा दमन होते हैं। इन मामलों में एक गहरी साँस लेते हैं और आप देखेंगे कि समस्याएं हल की जा रही हैं, अन्य कठिनाइयों की तुलना में कम गंभीर है कि आपको शायद या तो अतीत में पार करना होगा याद रखें कि सभी सुंदर चीजें हैं जो आप के लिए आभारी हैं। एक डायरी रखें ताकि आप कितना भाग्यशाली नहीं भूल जाएं और सबसे कठिन क्षणों का सामना न करें।
  • विधि 3

    चेहरा कौन आपको रोने के लिए प्रेरित करता है
    स्टॉप क्रायिंग चरण 17 नामक छवि
    1



    कारण खोजें रोने की आपकी इच्छा कुछ भावनाओं, स्थितियों, लोगों या विभिन्न प्रकार की चिंताओं के साथ जुड़ी हो सकती है? क्या बढ़ता है कुछ जिसके साथ आप संपर्क कम कर सकते हैं?
    • अगर जवाब है तो "हां", आप किस चीज को रोने के साथ संपर्क से बचने या कम करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं उदाहरण के लिए, आप सहकर्मी के साथ बहुत लंबे समय तक बात करने से बच सकते हैं जो आपकी भावनाओं को दुखी या उदास या हिंसक फिल्मों को देखता है।
    • अगर जवाब है तो "नहीं", विभिन्न स्थितियों का प्रबंधन करने के लिए कुछ तकनीक सीखने के लिए एक मनोचिकित्सक के पास जाने पर विचार करें। यह समाधान सभी के ऊपर दर्शाया जाता है जब संघर्ष पारिवारिक संदर्भ या दिव्य लोगों के मंडली में स्थित होता है और खुद को जड़ के रूप में प्रस्तुत करता है जिसमें से सभी नकारात्मक भावनाएं जो आपको रोती हैं, पैदा होती हैं।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 18 नामक छवि
    2
    जैसे ही वे उत्पन्न होती हैं, भावनाओं को पहचानें। यहां तक ​​कि अगर यह अपने आप को विचलित करने के लिए उपयोगी है, जब आप कम से कम उपयुक्त क्षणों में रोना चाहते हैं, तो जब आप शांत और एकांत स्थान पर हैं तो अपनी भावनाओं को सुनने के लिए समय निकालें। थोड़ा आत्मनिरीक्षण लें, विश्लेषण करें कि आपको क्या लगता है, कारण और संभव समाधान। यदि आप ठीक होने और बेहतर होने का इरादा रखते हैं, तो इसे अनदेखा करने के लिए आपको कोई परेशानी नहीं होती है या आपको लगातार परेशान करने का प्रयास करना है वास्तव में, आवर्ती समस्याएं बेहोश हो सकती हैं और आपको अधिक बार रोने के लिए प्रेरित करती हैं।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने जीवन के सबसे सुंदर पहलुओं का संग्रह लें नकारात्मक विचारों को ध्यान में रखते हुए और याद रखना कि आपके बारे में सकारात्मक क्या है यदि आपके पास मौका है, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक नकारात्मक विचार एक और सकारात्मक मैच से मेल खाता है। न केवल आप अधिक शांत होंगे, लेकिन आप अपने मन को प्रशिक्षण देने के लिए अपने मन को प्रशिक्षित करके अचानक और अप्रत्याशित भावनाओं से बचेंगे कि सभी समस्याओं के बावजूद आप एक योग्य व्यक्ति हैं।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 20 नामक छवि
    4
    आपकी रो रही हो जाने से क्या समझने के लिए एक डायरी रखें यदि आपको आँसू को नियंत्रित करने में परेशानी होती है या आपको कारण नहीं बताता है कि आप रोने के कारण हैं, तो आप एक डायरी को रखकर अपनी बीमारी की जड़ में वापस जा सकते हैं। इस अभ्यास से आपके स्वास्थ्य पर फायदेमंद प्रभाव पड़ सकते हैं, जिससे आपको तनावपूर्ण स्थिति के सकारात्मक पहलुओं को देखने में मदद मिल सकती है और आपको जो कुछ भी लगता है और लगता है उसे महसूस कर सकते हैं। क्रोध या उदासी की भावनाओं को बताते हुए, आपको इन भावनाओं की गंभीरता को कम करने का मौका मिलेगा और इसके परिणामस्वरूप, आँसू को चेक में रखें आप अपने आप को बेहतर तरीके से प्राप्त कर सकते हैं, अपने आप में अधिक आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं और नकारात्मक परिस्थितियों या लोगों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप अपने जीवन से खत्म करना चाहिए।
  • हर दिन 20 मिनट प्रतिदिन लिखने की कोशिश करें वर्तनी, विराम चिह्न या अन्य व्याकरणिक नियमों के बारे में चिंता किए बिना, स्वतंत्र रूप से लिखने का अभ्यास करें। अपने आप को सेंसर करने के बिना तेजी से लिखें आपको आश्चर्य होगा कि आप अपने बारे में क्या सीख पाएंगे और आप कितना बेहतर महसूस करेंगे।
  • डायरी आपको बिना किसी फैसले या संकोच के बिना ईमानदारी से व्यक्त करने की अनुमति देगा।
  • अगर आपको एक दर्दनाक घटना का सामना करना पड़ता है, तो यह आपकी भावनाओं को दोबारा बनाने में आपकी मदद कर सकता है और खुद को अपने आप पर अधिक नियंत्रण दे सकता है। इस कवायद से सभी लाभ प्राप्त करने के लिए आपको जो भावनाएं हुईं हैं, उसका वर्णन करें।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 21 नामक छवि
    5
    मदद का उपयोग करें आप धारणा है कि कुछ भी नहीं आँसू और नकारात्मक भावनाओं पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी है, तो भी यह कि इस स्थिति, अपने रिश्तों या काम प्रभावित कर रहा है एक चिकित्सक से संपर्क करके एक समाधान खोजने से शुरू आप लगता है। अक्सर समस्या का व्यवहार मनोचिकित्सा के साथ हल किया जा सकता है इसके अलावा, यदि आपकी समस्या में एक चिकित्सा प्रेरणा है, तो एक मनोचिकित्सक आपको सबसे उपयुक्त दवाएं दिखा सकता है
  • यदि आप अवसादग्रस्तता के लक्षणों का अनुभव करते हैं, सहायता के लिए एक मनोवैज्ञानिक या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से पूछें अवसाद के लक्षणों में शामिल हैं: लगातार महसूस करना "वैक्यूम" या दुःखी- निराशा की भावना- अपराध की भावना और / या बेकार- आत्मघाती विचार- ऊर्जा ड्रॉप- नींद या अति विषमता में कठिनाई - भूख और / या वजन में परिवर्तन
  • यदि आपके पास आत्मघाती विचार हैं, तो तत्काल सहायता मांगिए। कॉल सेंटर 331.87.68.950 के उत्तर देने वाले आत्मघाती जोखिम की रोकथाम सहायता लाइन को फोन करने का प्रयास करें, या पर जाएँ मित्र फोन. वैकल्पिक रूप से, किसी व्यक्ति को आप पर भरोसा करने के बारे में बात करने के लिए कॉल करें कि आपको कैसा महसूस होता है।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 22 नामक छवि
    6
    पता है कि यह समय कब है प्रक्रिया दर्द. दर्द हानि के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है: यह एक पारिवारिक सदस्य के लापता हो सकता है जिसे आप प्यार करते थे, एक रिश्ते का अंत, बर्खास्तगी, बीमारी या कुछ और निजी हानि के कारण दर्द की प्रक्रिया - कोई रास्ता नहीं है "सही" और पीड़ा की एक पूर्व निर्धारित अवधि - यह पिछले हफ्ते या वर्षों तक कर सकता है, कई उतार-चढ़ाव के साथ मिलकर।
  • दोस्तों और परिवार के समर्थन के लिए खोजें नुकसान को साझा करना सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है जिसे ठीक करना है। यहां तक ​​कि एक समर्थन समूह या एक मनोचिकित्सक एक उपयोगी समाधान हो सकता है
  • समय के साथ, तीव्रता में शोक से संबंधित भावनाओं को कम करना चाहिए। यदि आप किसी भी सुधार की सूचना नहीं देते हैं या अगर लक्षण लंबे समय तक खराब हो रहे हैं, तो यह संभावना है कि दर्द एक बड़ी अवसाद या शोक का अधिक जटिल रूप बन गया है। अपने नुकसान को स्वीकार करने में मदद करने के लिए एक मनोचिकित्सक से संपर्क करें
  • विधि 4

    शिशुओं और बच्चों को रोने बंद करने में मदद करना
    स्टॉप क्रिंग स्टेप 23 नामक छवि
    1
    समझने की कोशिश करें कि बच्चे क्यों रोएं याद रखें कि रोना एक संचार के कुछ रूपों में से एक है जिसे एक बच्चा उपयोग कर सकता है और एक तरीका है जिसमें यह अपनी आवश्यकताओं का संकेत करता है खुद को अपने जूते में रखो और विचार करें कि उसे असुविधा हो सकती है। बच्चों को रोने के लिए कुछ अक्सर कारण हैं:
    • फेम। दिन के दौरान शिशुओं को हर दो से तीन घंटे खिलाया जाना चाहिए।
    • मुझे चूसना चाहिए चूसने से नवजात शिशुओं में एक प्राकृतिक वृत्ति होती है, क्योंकि यह स्वयं को खिलाने का एकमात्र तरीका है।
    • अकेलापन। नवजात शिशुओं को स्वस्थ और खुश होने के लिए लोगों के साथ बातचीत करने की आवश्यकता है उनका रोना अक्सर स्नेह की इच्छा पर निर्भर करता है
    • थकान। नवजात शिशुओं को लगातार नप्स की आवश्यकता होती है और कभी-कभी प्रति दिन 16 घंटे तक सो सकते हैं।
    • असुविधा। उन परिस्थितियों के बारे में सोचो जिन में नवजात शिशुओं में फट पड़ता है और जो कि वह अपनी सबसे अधिक जरूरतों और इच्छाओं की आशा करता है
    • हाइपर-उत्तेजना। बहुत अधिक शोर, अत्यधिक आंदोलन या अतिरंजित दृश्य उत्तेजनाएं नवजात शिशुओं को डूब सकती हैं, जिससे उन्हें रोना पड़ सकता है
    • रोग। अक्सर शिशुओं में एक बीमारी का पहला लक्षण, एक एलर्जी या चोट रो रही है और इसे शांत करने के प्रयासों की प्रतिक्रिया की कमी है।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 24 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    बच्चे से कुछ प्रश्न पूछें जबकि एक नवजात ताकत आपको लगता है कि समस्या का स्रोत क्या है, तो बच्चा संचार का अधिक परिष्कृत रूपों का उपयोग करता है, इसलिए आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या गलत है। हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि यह एक वयस्क के रूप में संवाद करने में सक्षम है, इसलिए जब यह समस्या को विस्तार से समझा नहीं पाता, तो सरल और अपरिहार्य प्रश्न पूछना महत्वपूर्ण है।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 25 शीर्षक वाली छवि
    3
    जांच लें कि वह चोट लगी है या नहीं छोटे बच्चों के लिए यह मुश्किल है जब वे परेशान हैं प्रतिक्रिया करने के लिए मिल सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता और देखभाल करने वालों संदर्भ और बच्चे जब यह रोता है की शारीरिक स्थिति पर ध्यान देना।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 26 शीर्षक वाली छवि
    4
    विचलित। यदि वह चोट या दुखी है, तो उसे शांत होने तक उसे दर्द से दूर करने की कोशिश करें। उस पर कुछ ध्यान देने की कोशिश करें जिससे उसे नाराजगी न हो। यह निर्धारित करें कि आपने अपने शरीर को किसी भी हिस्से में दर्द महसूस करने के लिए कहां से खुद को चोट पहुंचाई है सिवाय जहाँ वास्तव में वह चोट लगी थी इस तरह, उसे दर्दनाक के अलावा अन्य क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर करके, आप उसे विचलित करने में सक्षम होंगे।
  • स्टॉप क्रायिंग चरण 27 नामक छवि
    5
    आश्वस्त। बच्चे को अक्सर जब वह शिक्षा सीखने या वयस्क या किसी सहकर्मी के साथ नकारात्मक बातचीत के बाद रोता है। इन मामलों में, यह आकलन करने की कोशिश करें कि क्या आपके व्यवहार के लिए हस्तक्षेप की आवश्यकता है (उदाहरण के लिए, लड़ने वाले दो बच्चों को विभाजित करें), संघर्ष के बावजूद उन्हें हमेशा सुरक्षित और प्यार महसूस करता हो
  • स्टेप रोइंग स्टेप 28 नामक छवि
    6
    ब्रेक लें सभी बच्चे कभी-कभी बुरी तरह से व्यवहार करते हैं हालांकि, अगर आपका बच्चा रोता है, गुस्सा हो जाता है या वह चाहता है कि वह मिलता है, तो आपको अपनी इच्छाओं की पूर्ति के साथ खराब व्यवहार से जुड़ा होना चाहिए।
  • यदि आपका छोटा बेटा एक गुस्से का आवेश है, तो उसे एक कमरे में ले जाएं जहां चुप्पी है और उसे वहां छोड़ दें जब तक वह रुकना बंद नहीं कर ले। जब उसका क्रोध मिट गया तो उसे दूसरों पर वापस जाने की अनुमति दें।
  • तो गुस्सा आ एक बहुत बड़ा बच्चा चलना और आप क्या कहते हैं समझने के लिए है, उसे अपने कमरे में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं, उसे याद दिलाता है कि वह अनुमति वापस जाने के लिए, आपको बताने के लिए कि वह क्या चाहता है और क्यों वह परेशान है एक बार वह शांत होगा। इस तरीके से आप उन्हें क्रोध और निराशा को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए सिखाएंगे, जबकि उन्हें प्यार और सम्मान की गारंटी दें।
  • विधि 5

    आँसू में एक वयस्क शांत
    स्टेप रोइंग स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    उससे पूछें अगर उन्हें सहायता चाहिए नवजात शिशु और बच्चे के विपरीत, वयस्क अपनी स्थिति का स्वतंत्र रूप से आकलन कर सकता है और समझ सकता है कि उसे सहायता चाहिए हस्तक्षेप करने और अपने योगदान की कोशिश करने से पहले, हमेशा पूछें कि क्या आप अपने आप को उपयोगी बना सकते हैं यदि आप भावनात्मक रूप से पीड़ित हैं, तो स्थिति का प्रबंधन करने के प्रयास में किसी अन्य व्यक्ति को सम्मिलित करने से पहले आप क्या महसूस कर रहे हैं, उसे संसाधित करने के लिए समय और स्थान की आवश्यकता हो सकती है। कभी-कभी, किसी व्यक्ति को असुविधा के साथ सौंपने में सहायता करने के लिए यह पर्याप्त है।
    • यदि स्थिति बहुत गंभीर नहीं है और व्यक्ति विचलित होने के लिए सहमत है, तो मजाक बनाएं या एक मनोरंजक कहानी बताएं। कुछ हास्यास्पद या अजीब पर टिप्पणी करें जो आप नेट पर पढ़ते हैं। यदि यह एक अजनबी या दूर के परिचित है, तो उसके लिए विचलित करने के लिए विभिन्न विषयों पर उसे कुछ सवाल पूछने की कोशिश न करें।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 30 नामक छवि
    2
    दर्द का कारण पहचानें क्या यह शारीरिक या भावनात्मक दर्द है? क्या आपको एक सदमे या दुरुपयोग भुगतना पड़ा? प्रश्न, लेकिन कुछ सुराग पाने के लिए स्थिति और संदर्भ का भी न्याय करने की कोशिश करता है।
  • यदि व्यक्ति रो रही है और घायल हो या चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, तो तत्काल 118 पर कॉल करें। प्राथमिक सहायता तक पहुंचने तक उसके करीब रहें। यदि आप एक खतरनाक जगह में हैं, तो संभवतः इसे आगे बढ़ने के बिना किसी सुरक्षित जगह पर ले जाएं, यदि संभव हो तो।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 31 नामक छवि
    3
    सही तरीके से शारीरिक संपर्क स्थापित करें अगर यह एक मित्र या प्रियजन है, तो उसका हाथ गले लगाने या पकड़ने में सहायक हो सकता है। यहां तक ​​कि आपके कंधों के आसपास एक हाथ भी सहायता और आराम प्रदान कर सकता है। हालांकि, प्रत्येक स्थिति आत्मनिर्भर होती है और विभिन्न भौतिक संपर्क की आवश्यकता होती है यदि आप निश्चित नहीं हैं कि दूसरे व्यक्ति आपके इशारों से सांत्वना महसूस कर सकता है, तो हमेशा अनुमति के लिए पूछें।
  • स्टेप रोइंग स्टॉप 32 शीर्षक वाली छवि
    4
    सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें जरूरी विषय को बदलने के बिना, उस स्थिति का सकारात्मक पक्ष ढूंढें जिससे भावनात्मक तनाव हो। उदाहरण के लिए, अगर किसी व्यक्ति ने महत्वपूर्ण किसी को खो दिया है, तो याद रखें कि वे एक साथ बिताए अच्छे समय और जिन चीजों को वे ज्यादा पसंद करते हैं यदि आप कर सकते हैं, उसे एक मुस्कुराहट देने या उसे हंसी बनाने में सक्षम होने वाले सबसे मनोरंजक एपिसोड को याद दिलाने के लिए एक हंसना रोने और मनोबल बढ़ाने की इच्छा को बहुत कम कर सकती है।
  • स्टॉप क्रियिंग स्टेप 33 नामक छवि
    5
    उसे रोने दो रो रही भावनात्मक तनाव के लिए एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है बल्कि तीव्र और भले ही कई बार जब यह अनुचित या बहुत अनुचित है, विशेष रूप से अगर कोई लोग घायल हो रहे हैं, किसी को रोना अंत में समाधान अधिक आत्मविश्वास से प्रदान करता है हो सकता है चलो बीमार लोगों के लिए समर्थन
  • टिप्स

    • यदि आपको संदेह है आप उदास हैं या आपका कोई परिचित अवसाद हो सकता है या यदि आप को पता चला कि रो रही है जो स्वयं को चोट विचारों के साथ है, एक चिकित्सक, आत्महत्या जोखिम की रोकथाम के लिए ऑनलाइन मदद को फोन करके तुरंत सहायता की मांग, या संख्या 331.87.68.950 को मित्र फोन.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com