रोना बंद कैसे करें

जब आप अपने आप को ऐसी स्थिति में देखते हैं जहां आप आँसू को पकड़ नहीं सकते हैं, तो आपको शायद यह सार्वजनिक रूप से रोने के लिए अजीब लगेगा और आप अपने आप को रोकना और अपने आप को मजबूत करना चाहते हैं। हालांकि, हमेशा याद रखना कि रोना अच्छा है और हर कोई यह देता है। कोई भी आपकी स्थिति को समझ सकता है आँसू रोकने में मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं!

कदम

विधि 1

शारीरिक रूप से रोने से बनाए रखें
रोटिंग फॉर क्रयिंग स्टेप 1 से टाईप इमेज शीर्षक
1
साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करें रोने की भावना एक भावनात्मक अवस्था के कारण होती है और श्वास के आराम से प्रभाव रोने से रोकने में आपकी मदद कर सकता है। यह एक दुःखी स्मृति के कारण हो सकता है, किसी रिश्ते के अंत में या जीवन में हुआ दुखद घटना। रोने से बचने के लिए शांत होना आवश्यक है साँस लेने पर एकाग्रता, जैसे जब आप ध्यान कर रहे हैं, आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने और आंतरिक शांति की भावना को पुनर्स्थापित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • जब आप आंसुओं से बाहर आते हैं, तो अपने नाक से गहरा साँस लें और फिर धीरे-धीरे अपने मुँह से उछाल दो। इस प्रकार की श्वास के कारण उस गठरी को ढीला कर दिया जाएगा जो आपके गले में आते हैं जब आप रोने लगते हैं, अपने विचारों और भावनाओं को स्थिर कर रहे हैं।
  • गिनने की कोशिश करें 10. जब आप एक संख्या कहते हैं और अगले एक उच्चारण करने से पहले मुंह से उछलते हुए नाक से प्रेरित होते हैं। गिनती, आप केवल अपनी सांस पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे, न कि आपको क्या रोता है।
  • जब आपको किसी चीज का सामना करना पड़ता है जो आपको रोना चाहता है, तो आप एक गहरी सांस ले कर खुद को नियंत्रित कर सकते हैं। गहरा श्वास, एक पल के लिए हवा पकड़ो और फिर श्वास छोड़ें। उस पल में, फेफड़ों में प्रवेश करने और छोड़ने वाले हवा पर केवल ध्यान केंद्रित करें। यह गहरी साँस लेने से आपको आपके दुःख के कारण को संभालने से पहले एक ब्रेक मिल जाएगी।
  • रोटिंग स्पीपिंग स्टेप 2 से स्टेप हेल्थ का शीर्षक चित्र
    2
    आँसू की जांच करने के लिए अपनी आँखें चलो यदि आप एक ऐसी स्थिति में स्वयं पाते हैं जो आपको रोना चाहता है, लेकिन आप अपनी भावनाओं को दूसरों को नहीं दिखाना चाहते हैं, आँसू को नियंत्रित करने के लिए अपनी आंखों को स्थानांतरित करने का प्रयास करें। कुछ शोध ने वास्तव में दिखाया है कि, निमिष करके, आप आँसू को लीक से रोक सकते हैं।
  • अपनी आँखें कई बार क्रॉस या घुमाएं बेशक, आप इसे केवल तभी कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आपको मनाया नहीं जा रहा है आपको मानसिक रूप से ध्यान भंग करने के अलावा (आप को अपनी आंखों को पार करने पर ध्यान देने की जरूरत है), आप शारीरिक रूप से आंसू से बचेंगे
  • अपनी आँखें बंद करो इस तरीके से आपको विस्तृत करने का समय होगा जो हो रहा है। अपने आप को विभिन्न गहरी साँसों के साथ मदद करना, आप शांत हो जाओ और रोने से बचने में सक्षम होंगे।
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 3
    3
    एक शारीरिक आंदोलन के साथ खुद को विचलित करें जब आप रोने वाले हैं, तो अन्य चीजों के बारे में सोचने में महत्वपूर्ण है। शारीरिक रूप से विचलित करना रोने से बचने का एक तरीका है
  • अपने जांघों को दबाएं या अपने हाथों को कुचलने। अपने मन को उस कारण से विचलित करने के लिए पर्याप्त दबाव लागू करें जो आपको रोने की तरह महसूस करते हैं।
  • कुचलने के लिए कुछ खोजें: एक विरोधी तनाव खिलौना, अपनी शर्ट का एक हिस्सा या किसी एक प्यार का हाथ
  • जीभ को ऊपरी तालु या दांतों के खिलाफ दबाएं।
  • रोटिंग स्पीपिंग स्टेप 4 से स्टेप हेल्थ का शीर्षक चित्र
    4
    चेहरे की अभिव्यक्ति को शांत करें यदि आप भ्रूभंग और आपके पलकें रोने लगने की संभावना अधिक होती हैं क्योंकि चेहरे का भाव भावनाओं को प्रभावित कर सकते हैं। आँसू को पकड़ने के लिए, किसी भी स्थिति में तटस्थ चेहरे की अभिव्यक्ति अपनाने की कोशिश करें जहां आपको लगता है कि आप रो रहे हैं। अपने मुंह के चारों ओर अपने माथे और मांसपेशियों को आराम से आराम करो ताकि आप चिंतित या परेशान न हों।
  • यदि स्थिति आपको अनुमति देती है, तो रोने को रोकने के लिए मुस्कुराहट का प्रयास करें। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि मुस्कुराहट एक के मनोदशा को सकारात्मक रूप से बदल सकती हैं, भले ही इसके बारे में खुश होने के लिए कुछ भी न हो।
  • रोटिंग फॉर रिंगिंग से चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    गले में गांठ निकालें नियंत्रित करने के लिए सबसे मुश्किल भागों में से एक यह है कि गले में गाँठ होता है, जब कोई आपको रोना चाहता है जब शरीर को पता चलता है कि आप तनाव में हैं, तो जिस तरह से स्वायत्त तंत्रिका तंत्र प्रतिक्रिया करता है, वह एक गलती को खोलने के लिए है, या मांसपेशियों जो गले के पीछे के खुलने पर नियंत्रण करता है। खुली ग्लॉटीस को निगलने की कोशिश करते समय बंद होने का ज्ञात महसूस होता है।
  • ग्लोटिस के उद्घाटन के कारण तनाव जारी करने के लिए पानी की घूंट ले लीजिए। सुखाने, अपने गले में मांसपेशियों को आराम करो और अपनी नसों को शांत करें
  • यदि आपके पास अपनी उंगलियों पर पानी नहीं है, तो लगातार सांस लें और कई बार धीरे-धीरे निगल लें साँस लेने में आपको आराम मिलेगी और धीरे-धीरे निगलने से आपके शरीर को सूचित किया जायेगा कि आपको गला खोलने की आवश्यकता नहीं है।
  • वह yawns। गड़बड़ की गलतियों की मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है, उत्पीड़न की भावना को राहत देने में मदद करता है, जब आप खुले हुए हैं।
  • विधि 2

    कहीं और अपने खुद के ध्यान में रोने से रोके रहें
    रोटिंग फॉर क्रयिंग स्टेप 6 से चित्रित किया गया इमेज
    1
    कुछ पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में सोचें कभी-कभी आंसुओं को बाहर आना बंद करना संभव है, कुछ और पर उनका ध्यान बदलना इस प्रयोजन के लिए, उदाहरण के लिए, वह मानसिक रूप से गणितीय समस्याओं को हल करने की कोशिश करता है। यहां तक ​​कि छोटी संख्याओं को जोड़ने या तालिकाओं की समीक्षा करने से, आप अपने आप को विचलित कर सकते हैं जो आपको परेशान कर लेते हैं और आपको शांत करते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप अपने पसंदीदा गीत के गीतों के बारे में सोच सकते हैं। शब्दों को याद रखना और इसे ध्यान में रखते हुए, आप उन विचारों से दूर हो जाएंगे जो आपको परेशान कर लेते हैं। एक खुश गीत के शब्दों को याद करने की कोशिश करें जो एक रामबाण के रूप में कार्य करता है।
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 7 से छपा छवि
    2
    कुछ मज़ा के बारे में सोचो यद्यपि आप का सामना करना मुश्किल हो सकता है, यदि आप कुछ मजेदार पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप वास्तव में अपने आँसू से बेहतर पा सकते हैं। अतीत में कुछ ऐसी चीजों के बारे में सोचें, जो आपको इतना हँसते हैं: एक अजीब स्मृति, एक फिल्म के दृश्य या एक मजाक जो आपने एक बार सुना था।
  • जब आप इस हास्यास्पद प्रकरण के बारे में सोचते हैं तो मुस्कुराते हुए प्रयास करें
  • रोटिंग फॉर क्रयिंग स्टेप 8
    3
    अपने आप को याद दिलाएं कि आप मजबूत हैं जब आपको लगता है कि आप रोने वाले हैं आपको अपने आप को यह बताना चाहिए कि दुख को महसूस करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन इस समय इसके साथ साथ जाना बेहतर नहीं है। किसी खास स्थिति में आप क्यों नहीं रो सकते हैं, इसके कारणों को याद रखें: ऐसे लोग हैं जिन्हें आप नहीं जानते, आप किसी और के लिए मजबूत होना चाहते हैं, आदि। अपने आप से कहने की कोशिश करें कि आप दुःखी महसूस करने के हकदार हैं, लेकिन अब आपको इस पर पकड़ करना होगा
  • याद रखें कि आप एक सुंदर व्यक्ति हैं, आपके पास मित्र और परिवार हैं जो आपसे आगे रहते हैं। इस बारे में सोचें कि आपने अपने जीवन में क्या हासिल किया है और आप भविष्य में क्या हासिल करने की आशा रखते हैं।
  • अनुसंधान ने दिखाया है कि संकट को कम करने के अलावा, रचनात्मक आंतरिक संवाद के उपयोग में कई स्वास्थ्य लाभ हैं यह भी जीवन की दृष्टि को व्यापक हो सकता है, आम सर्दी के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता में सुधार, अवसाद में गिरने की संभावनाओं को कम होती है, कठिन परिस्थितियों से निपटने और दिल का दौरा पड़ने से मरने की संभावना को कम करने की क्षमता में सुधार होगा।
  • रोटिंग फॉर रॉलिंग स्टेप 9 से छपी छवि इमेज
    4
    कुछ और में उलझाने के द्वारा खुद को विचलित करने का प्रयास करें सबसे बुरी चीज जो आप कर सकते हैं उस पर ध्यान केन्द्रित करना होगा, खासकर तब जब आप जाने नहीं देना चाहते हैं व्याकुलता रोने से बचने का एक अस्थायी तरीका है, क्योंकि किसी निश्चित बिंदु पर आपको सामना करना पड़ता है।
  • उस फिल्म को देखें जो आप हमेशा देखना चाहते थे, शायद उन क्लासिक्स में से एक जो आपको सबसे अधिक प्यार करता है। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो अपनी पसंदीदा किताब लें या अपने पसंदीदा टीवी शो के एपिसोड का अनुसरण करें।
  • अपने विचारों को स्पष्ट करने के लिए टहलने लें प्रकृति के बीच में होने के नाते, अक्सर अपने आप को विचलित करने का एक शानदार तरीका है: अपने आस-पास की सुंदरता की सराहना करने की कोशिश करो और जो चीज आपको दुखी बनाता है उसके बारे में सोचने से बचें।
  • जिमनास्टिक करें शारीरिक गतिविधि एंडोर्फिन के उत्पादन को बढ़ावा देती है और आपको वास्तव में दुख की बात है, तब भी आपको अच्छा लगता है। यह आप जो भी कोशिश कर रहे हैं उसके बजाय आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता करता है।
  • विधि 3

    अपने आप को कुछ आँसू से बचने दें


    छवि परिपक्व चरण 14 होनी चाहिए
    1
    अपने आँसू के अपराध को कुछ और दो। शायद आप के आसपास के लोग यह समझेंगे कि यह एक निन्दा झूठ है, लेकिन कम से कम आप शांत हो पाएंगे।
    • बताता है कि आपको खराब एलर्जी हो रही है यह आँसू को औचित्य देने के लिए एक क्लासिक बहाना है, क्योंकि एलर्जी आँखें लाल और पानी बनाती है।
    • वह चिल्लाना और समझाने की कोशिश करता है कि जंभाई हमेशा आपको रोती है
    • यह कहने की कोशिश करें कि आप शायद बीमार हैं अक्सर, जब लोग ठंडे होते हैं, उनकी आंख चमकदार हो जाती है यदि आप कहते हैं कि आपको बुरा लगता है, तो आपके पास दूर होने के लिए एक अच्छा बहाना भी है।
  • स्टेप 11 से स्टेप ओयर्स स्टेप 11 नामक छवि
    2
    सूखा आँसू सावधानी से यदि आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन कुछ आँसू बहाने, सावधानी से उन्हें सुखाने रोना से रखने के लिए सबसे अच्छी बात है।
  • आँख से कुछ निकालने का बहाना, फिर आँसू सूखने के लिए नीचे के साथ रगड़ें। सूचक को आंख के अंदरूनी कोने में थोड़ा दबाएं: इससे आप आँसू को रोकने में मदद करेंगे।
  • अपने कोहनी के अंदर अपने चेहरे को छिपाने और छुपाने का नाटक करें, ताकि आप अपने हाथों पर आँसू मिटा दें। यदि आप छींकने का बहाना नहीं कर सकते, तो बस कहें कि यह एक झूठा अलार्म था।
  • रोटिंग स्टेप 12 से स्टेप रियोलर्स
    3
    स्थिति से हट जाएं यदि आप एक नकारात्मक परिस्थिति में फंस गए हैं जो आपको रोना चाहता है, तो दूर होने का रास्ता ढूंढें। यह जरूरी नहीं कि कमरे से बाहर निकलने का मतलब यह नहीं है यदि कुछ आपको परेशान कर लेता है, तो कुछ क्षणों के लिए छोड़ने का बहाना ढूंढें जिस चीज से आपको रोना पड़ता है, उसके पीछे एक कदम पीछे ले जाना, आपको बेहतर महसूस करने और आँसू नियंत्रण करने का मौका मिलेगा। यह एक शारीरिक, लेकिन एक समस्या से मानसिक दूरी भी हो सकती है।
  • जैसे ही आप दूर चले जाएं, सांस लें और गहराई से साँस छोड़ दें। आप देखेंगे कि आपको इतना रोने की ज़रूरत नहीं है।
  • विधि 4

    भाप छोड़ दें और आगे बढ़ें
    रोटिंग स्पीप 13 से स्टेप रियोलऑफ़
    1
    अपने आप को रोने की अनुमति दें कभी-कभी, आपको वाष्प को छोड़ देना पड़ता है और इसमें कुछ भी गलत नहीं होता है रोना किसी के लिए एक पूरी तरह से प्राकृतिक प्रतिक्रिया है यहां तक ​​कि अगर आप इस पल में वापस पकड़ना चाहते हैं, तो कुछ बिंदु पर आपको अपना दुःख दिखाना होगा। एक शांत जगह खोजें, जहां आप अकेले रह सकते हैं और एक लंबे रोने में तोड़ सकते हैं।
    • रोने का इलाज भी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य लाभ उत्पन्न कर सकता है। रोना शरीर को विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद कर सकता है। अच्छा रुकने के बाद आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आप खुश और कम तनाव महसूस करते हैं।
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 14 से छपा छवि
    2
    जांचें कि आप रो क्यों या रोने की तरह महसूस करते हैं आपको क्या रोना पड़ता है या रोना चाहता है, इस पर विचार करने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है अंतर्निहित कारण समझने के बाद, आप इसे और अधिक अच्छी तरह से विश्लेषण करने और एक समाधान या अपने मूड को बढ़ाने का एक तरीका खोजने में सक्षम होंगे। क्या हो रहा है इसके बारे में सोचो और आपको अपने आप को रोने से राहत देने की आवश्यकता महसूस कर रहा है। क्या कोई व्यक्ति या एक विशेष स्थिति है जो आपको इस तरह महसूस करती है? क्या हाल ही में कुछ हुआ है जो आपको दुखी महसूस करता है? या फिर एक और कारण है कि आप अपने आँसू लड़ रहे हैं?
  • यदि आप कारण खुद को निर्धारित नहीं कर सकते, तो मदद के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप बहुत रोते हैं या आप अक्सर रोने लगते हैं, तो आप निराश हो सकते हैं और इसलिए आपको इस मूड डिसऑर्डर का ध्यान रखना होगा।
  • रोटिंग फॉर क्रियिंग स्टेप 15 से स्टेप हेल्थ का शीर्षक चित्र
    3
    एक डायरी रखें लिखित रूप में अपने विचारों को लिखने से आपको उन्हें ऑर्डर करने और बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी। तनाव, चिंता और अवसाद का प्रबंधन करने के लिए यह एक सहायता भी है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपने विचारों और भावनाओं को लिखने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट लगें। आप जिस तरह से पसंद करते हैं, उसमें डायरी को बना सकते हैं और जो भी आप चाहते हैं वह लिख सकते हैं।
  • यदि किसी व्यक्ति ने आपको रोना चाहता है, तो एक पत्र लिखने का प्रयास करें। सफेद पर काला डालना जो आपको लगता है अक्सर अपने विचारों को जोर से व्यक्त करने से अधिक आसान हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप पत्र नहीं देते हैं, तो आप अपनी भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने के बाद बेहतर महसूस करेंगे।
  • छवि का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    4
    किसी से बात करें रोने के बाद, आपको किसी से बात करनी चाहिए कि आप क्या अनुभव कर रहे हैं। किसी करीबी दोस्त, परिवार के सदस्य या चिकित्सक से बात करें जो आपको रोना चाहता है जैसा कि कहा जाता है, दो सिर एक से बेहतर होते हैं, और जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं, वह आपको उन चुनौतियों का समाधान करने में मदद करेंगे जो आप सामना कर रहे हैं।
  • किसी से बात करने से आप इस स्थिति में अकेले नहीं महसूस करने की भी अनुमति देंगे। अगर आपको लगता है कि सब कुछ आपके कंधे पर है, तो किसी पर भरोसा करें जो आपको अपने विचारों और भावनाओं को क्रम में रखने में मदद कर सकता है।
  • स्पीच थेरेपी उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो अवसाद, चिंता, नुकसान, स्वास्थ्य समस्याओं, रिश्ते की कठिनाइयों और बहुत कुछ का सामना करना पड़ता है। , अगर आप रो संभाल सकते हैं, एक चिकित्सक से सलाह पर विचार करें या आप एक सुरक्षित और गोपनीय वातावरण में किसी के साथ तर्क है यदि आप समस्या है।
  • स्टेप 17 से स्टेप रियोलिंग स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को उन चीजों के साथ विचलित करें जिनसे आप प्यार करते हैं। अपना शौक बढ़ाने के लिए समय निकालने से, आप एक कठिन समय पर एक नया परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं प्रत्येक सप्ताह अपनी इच्छाओं में से एक को समर्पित करें। यदि आप कभी भी पूरी तरह से अपने आसपास की दुनिया में अपने आप को विसर्जित क्योंकि उदासी यदि आपको लगता है की, जल्द ही आप अपने आप को मिलेगा अधिक लापरवाह और हँस होने के लिए सक्षम नहीं होने की भावना यहां तक ​​कि अगर।
  • अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से घेरे जो आपको खुश करते हैं आपकी रुचि को प्रोत्साहित करने वाली गतिविधियों के लिए समर्पित, जैसे हाइकिंग, पेंटिंग और इतने पर। नए लोगों से मिलने या किसी को संगठित करने के लिए अपने दोस्तों के साथ आने के लिए कुछ पार्टी में जाएं। सक्रिय रहें: भरने का समय अपने आप को उदासी से विचलित करने का एक शानदार तरीका है।
  • टिप्स

    • चीजें अंदर न रखें
    • यदि आप अभी वापस नहीं रख सकते हैं, यह कुछ भी नहीं करता है! कभी-कभी आँसू रुकें, लेकिन खुद को जाने दो!
    • किसी दोस्त या परिवार के सदस्य से गले लगाने का एक बड़ा आराम हो सकता है।
    • यदि आप सार्वजनिक स्थान पर हैं तो अपने दांतों को कसने से आपके आँसू को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है शांत होने के बाद सोचें कि आपने क्यों छोड़ दिया और आपने कौन रो लिया
    • चुपचाप के बारे में बात करें कि आप उस व्यक्ति से परेशान क्यों हैं जो इसे कारण बनता है
    • अपने दोस्तों को देख रहे हैं, भले ही अपने आप का उपयोग करें। वे तुम्हें समझेंगे
    • एक गहरी सांस लें, अपनी आँखें बंद करें, झूठ बोलकर आराम करो।
    • आराम और खुश कुछ के बारे में सोचो, अपने बचपन के दौरान हुआ
    • भावनाओं को नियंत्रित करने और व्यवहार को लागू करने के लिए विभिन्न रणनीतियों के बारे में किसी से पढ़ें या उससे बात करें।
    • अपने पसंदीदा जगह पर जाएं जहां आप जानते हैं कि आप अकेले कुछ घंटे अकेले खर्च करने और अपने विचारों को इकट्ठा करने में सहज महसूस कर सकते हैं। शायद आप के साथ एक दोस्त लाओ, जो आपको मदद कर सके और आपको दिलासा दे सके।
    • बैठे या सीधे खड़े रहने से आप सुरक्षित और मजबूत महसूस कर सकते हैं और आँसू को पकड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • प्रे।
    • अपने पलकों को अपने आंसुओं को पकड़ने के लिए मारो या उन्हें अपने दोस्तों के सामने बहने दो। वे देखेंगे कि आप कितने परेशान हैं, लेकिन वे आपको समझेंगे।
    • याद रखें कि सब कुछ एक कारण के लिए होता है और यह विस्फोट किसी बेहतर भविष्य के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है।
    • कुछ चॉकलेट या कुछ और खाएं, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो कुछ काटने पर्याप्त होगा
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त या अपने माता-पिता से बात करें, उसे सब कुछ बताइए। निश्चित रूप से वह आपको खुश करने में सक्षम होंगे
    • यदि आपके पास बहुत करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य हैं, तो आपको उन्हें कुछ समझ से बाहर सिग्नल भेजना चाहिए, जो आपकी रोने की ज़रूरत के बारे में बताते हैं। उन्हें शायद पता चल जाएगा कि आपकी मदद कैसे करें चाहे वो आवाज की आवाज़ या कुछ और में परिवर्तन हो, वे इसे पहचान लेंगे और आपको हाथ देने के लिए कुछ भी करेंगे
    • आँसू के खिलाफ मत लड़ो यदि आपको रोने की ज़रूरत है, तो संकोच न करें।
    • अपने पसंदीदा गीत और नृत्य को सुनो!

    चेतावनी

    • यदि आप अपने या किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, तो तत्काल मदद के लिए पूछें
    • अगर आपको लगता है कि आप से बात करने के लिए कोई नहीं है, तो मदद के लिए पेशेवर से पूछिए। अपने स्कूल सलाहकार या चिकित्सक के पास जाओ कोई भी व्यक्ति आपको सुनने के लिए हमेशा उपलब्ध होगा यह आपके द्वारा भरोसा वाले किसी वयस्क से बात करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है, भले ही यह आपके परिवार के नहीं हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com