कैसे कमान पर कमान के लिए

कभी-कभी जीवन में रोने में भी उपयोगी हो सकती है, भले ही आप ठीक मूड में न हों। हो सकता है कि आपको मंच पर, थियेटर में या टीवी पर या फिर अपने सबसे अच्छे दोस्त ने गलत किया है और आप उसे वज़न करना चाहते हैं जो भी कारण, कमांड पर रोना संभव है यदि आप इन सरल सुझावों का पालन करें।

कदम

भाग 1

अपनी भावनाओं का उपयोग करें
क्रिए ऑन द स्पॉट चरण 1 नामक छवि
1
एक मजबूत भावनात्मक स्थिति दर्ज करने के साथ शुरू करो। कभी-कभी हम मानते हैं कि हम वे हैं जो हमें बताते हैं कि हम हैं। यह कानून विशेष रूप से बहुत मान्य है, जब यह भावनाओं की बात आती है। कुछ के बारे में सोचना जो आपको दुखी बनाता है उदाहरण के लिए, किसी पारिवारिक सदस्य के नुकसान के बारे में सोचें, उदाहरण के लिए, एक दोस्त या पालतू, अपने साथी के साथ तोड़ना, अंतिम संस्कार, आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण चीज़ों को खोना या जब आप लक्ष्य के लिए लक्ष्य तक नहीं पहुंचे आपने कड़ी मेहनत की। यह सब आपको मन के सही फ्रेम में लाने में मदद करेगा।
  • यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो सोचने की कोशिश करें कि जिस किसी की आप परवाह है, उसे चोट लगी है अपने पिछले जीवन में एक विशेष रूप से दुखी घटना को याद करने की कोशिश न करें क्योंकि आप यह जोखिम लेंगे कि आपके रो रही संकट वास्तविक हो जाता है, इसके बाद सभी के साथ। भविष्य में हो सकता है या किसी फिल्म के दुखी दृश्य के बारे में सोचने के बजाय उस पर ध्यान दें।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 2 नामक छवि
    2
    उस विशेष कमजोर स्थान को मारो ज्यादातर लोगों को ऐसा कुछ मिलता है जो उन्हें स्वचालित रूप से रोता है, और जैसे ही वे निकल जाते हैं, आँसू प्रवाह शुरू करते हैं। यह पूरी तरह से समझा जा सकता है, जैसे कुछ साल पहले माता-पिता या आधिकारिक आंकड़े ने आपको या किसी पृष्ठभूमि के साथ पूरी तरह से आश्चर्यजनक तरीके से व्यवहार किया था, जैसे कि रोलर कोस्टर दुर्घटना। क्या कोई तर्क है जो आपको हमेशा रोना चाहता है, भले ही वह ज्यादा मायने नहीं रखता?
  • कल्पना कीजिए कि आप उस पल में कैसे होंगे ध्यान दें, हालांकि: यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपकी भावनाएं कैसे प्रबंधित करें यदि विशेष रूप से एपिसोड आपको आँसू, लेकिन विशेष रूप से दर्दनाक है, तो इसे वापस स्मृति में लाने से बचने के लिए बेहतर है
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने आप को एक निश्चित तरीके से सोचें हममें से बहुत से एक निश्चित तरीके से होने या न होने का भय है कि हम बचने या प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। जब हम खुद को एक-दूसरे को देखते हुए न होने के विचारों की तुलना करते हैं, तो हम आतंक के क्षण महसूस करते हैं। यह आँसू का अच्छा स्रोत हो सकता है वह तरीका क्या है जिसे आप सोचना चाहते हैं कि आप हैं? अगर वास्तव में मैं ऐसा था, तो क्या होगा?
  • एक बार जब आप पहचान लेंगे कि, उदाहरण के लिए, आप (कमज़ोर, बदसूरत, दयनीय, ​​आदि) बनना नहीं चाहते हैं, तो इस छवि पर चिपकाएं आंसू के रूप में अपने भय को उभरने दें। बहाना यह असली है आपको कैसा महसूस होता है? बस बाद में इसे हिला याद रखना!
  • क्रिए ऑन द स्पॉट चरण 4 नामक छवि
    4
    कल्पना का प्रयोग करें कुछ लोगों के लिए, व्यक्तिगत समस्या की वजह से रोना संभव नहीं है या असुरक्षित नहीं है। हालांकि, यदि आपके पास विशेष रूप से ज्वलंत कल्पना है, तो आप बस कुछ ही उदास के रूप में बना सकते हैं। इसमें किसी को भी शामिल नहीं होना चाहिए जिसे आप जानते हैं या प्यार करते हैं और यहां तक ​​कि खुद भी नहीं। क्या आप को स्थानांतरित करने के लिए और conspicuously रोने का कारण बनता है? रिकॉर्ड के लिए, आँसू भी खुशी का हो सकता है।
  • आप कुछ दुख की बात सोचने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि सड़क के किनारे पिल्ले छोड़ दिए गए हैं आप उन सभी को सहेजना चाहते हैं, लेकिन आप केवल एक ले सकते हैं यदि आप भाग्यशाली हैं अपने हाथों में रखते हुए आप क्या बचा सकते हैं, अन्य पिल्लों को देखें, इसके बदले आपको छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है
  • तुम भी खुश छवियों की कोशिश कर सकते: सैनिकों को एक साथ रहने के 50 साल के बाद, उनके परिवारों के साथ फिर से कर रहे हैं एक बुजुर्ग दंपत्ति हाथ पकड़े हुए, या उन लोगों को विपरीत परिस्थितियों के खिलाफ विद्रोह करने में सक्षम भेदभाव। ये बस क्षणों के चलते हो सकते हैं
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 5 नामक छवि
    5
    बाहर की दुनिया को बाहर रखें यह बाहर की दुनिया से आती है और जब आप रोने की कोशिश कर रहे हैं, पूरी तरह से विचलित हो गया है। अपने भावनात्मक कोर में गहराई से गहराई से और बाहर सब कुछ छोड़ दो, केवल आप पर केंद्रित - आसपास के वातावरण पर नहीं, स्थिति पर नहीं, बल्कि केवल आप पर। अपने विचारों, यादों को नियंत्रित करके और आप कितनी दूर अपने आप को बाहर की दुनिया से अलग कर सकते हैं, यह निर्धारित करेगा कि आप कितने समय तक रोने में सक्षम होंगे और किस तीव्रता के साथ।
  • याद रखें कि रोना चिकित्सीय हो सकता है यह आपको नींद से महसूस करने का कारण भी हो सकता है, जो एक लंबे दिन या बुरी रात के लिए उपयोगी हो सकता है
  • क्रिए ऑन द स्पॉट चरण 6 नामक छवि
    6
    हँसो! बस अपने हाथों को अपने हाथों में छिपा रहे हैं और हँसिंग के साथ ही काम कर सकते हैं। कभी-कभी यह समझना मुश्किल हो सकता है कि क्या कोई हंसते हुए या रोता है, अगर वह सही ढंग से करता है जब आपका चेहरा ढंक जाता है, तो आंखों को मुंह के रूप में हाथों से रगड़ने की कोशिश करें, अन्यथा यह बहुत स्पष्ट होगा। और जब आप उन्हें अपने चेहरे से दूर ले जाएं तो मुस्कुराहट न करें! यह मंच पर सबसे अच्छा काम करता है, जब लोगों को आँसू या आपके चेहरे को विस्तार से देखने के लिए पर्याप्त न हो।
  • कभी कभी यह हँसी के साथ आँसू प्रेरित करने के लिए संभव है, तो आप कुछ अजीब के बारे में सोच या एक अजीब साथी अभिनेता आप खुलकर हंसना सिर्फ शूटिंग या विशेष रूप से उस दृश्य से पहले बनाता है बनाने के लिए कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, जब आँसू बहने लगते हैं, तो दुखी दिखना सुनिश्चित करें!
  • कुछ लोग परेशान या क्रोध प्रतिक्रिया के रूप में हंसते हैं। आप दूसरों को देखकर यह पहले से ही गौर कर चुके हैं आप इस भावनात्मक अभिव्यक्ति की नकल कर सकते हैं यदि आपके लिए रोने का नाटक करना बहुत कठिन है।
  • भाग 2

    अपने शरीर और अन्य वस्तुओं का उपयोग करें
    क्राय ऑन द स्पॉट चरण 7 नामक छवि
    1
    अपनी आँखों में परेशान करने का प्रयास करें रोना शुरू करने के लिए एक सामान्य विधि आंखों को परेशान करना है। हालांकि सावधान रहें क्योंकि इनमें से कुछ तरीकों से दर्दनाक हो सकता है और आपको गंभीरता से रोका जा सकता है:
    • अपनी पलकियां अपनी उंगलियों से खुली रखें और लगभग दो मिनट तक वहां रहें।
    • अपनी आँखों को एरोस्ट्रीम तक जब तक संभव हो, एक्सपोजर करें और जब तक आप कर सकें तब तक उन्हें खुले रखें। जब तक आप आंसुओं का निर्माण न करें तब तक उन्हें बंद न करें इस तरह से अपनी आँखें खुली रखकर सूखापन और मामूली झुनझुनी पैदा हो जाएगी। जब वे आपको चोट पहुंचाना शुरू करते हैं या नहीं, तब भी रुकना नहीं है, आंसू भी बाहर आ जाएगा।
    • अपनी आंखों को एक प्रशंसक के पास बंद करो - वर्तमान में सीधे दिखने से आपको रोने में मदद मिलेगी
    • धीरे से अपने सूचक को विद्यार्थियों में से एक लाएं। आँसू पैदा होने तक इस तकनीक से जलन पैदा होती है। सावधान रहें कि अपनी अंगुली सीधे आँख में न डालें।
    • पलकें ओवरलैप करें, ऊपरी हिस्से को निचले एक पर लाएं। यह विधि यथार्थवादी आँसू का कारण बनता है
  • क्रिए ऑन द स्पॉट चरण 8 नामक छवि
    2
    मैं अपनी आँखें रगड़ता हूँ उन्हें बंद करें और उन्हें लगभग 25 सेकंड के लिए पंप करें आंसू निकलते समय उन्हें खोलें और ठीक कर लें। कई बार कोशिश करें, आप हमेशा पहली कोशिश पर सफल नहीं होते हैं। आँखें रगड़ना उन्हें परेशान कर सकते हैं, लेकिन यदि धीरे से किया जाता है तो आसपास के क्षेत्र के आसपास लाली का कारण बनने में मदद मिल सकती है।
  • मिर्च, पेपरिका, करी आदि के साथ कभी भी अपनी आंखों को छूने न दें। या रोने में कम से कम आप पैदा कर सकते हैं। न केवल आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन आप गंभीर रूप से आपकी दृष्टि को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    होंठ के अंदर काटो ऐसी चीज़ों के बारे में सोचें जो वाकई आपको परेशान करती हैं और अपनी आँखें तय की हैं। आप अपनी जेब में भी अपना हाथ रख सकते हैं और अपनी जांघ चुटकी ले सकते हैं। थोड़ा दर्द होने पर फाड़ हो सकता है
  • अपनी नाक को इतनी मेहनत से दबाएं कि हवा का रास्ता न दें। फिर होंठों के काटने पर ध्यान केंद्रित करें। तथ्य यह है कि हवा प्रसारित नहीं कर सकती है, आपके मुंह को दर्द के प्रति अधिक संवेदनशील बना देगा और संभावित रूप से फाड़ पैदा हो जाएगा।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4



    यह शरीर के अन्य भागों का भी उपयोग करता है यह तकनीक आँसू के उत्पादन में मदद करता है कुछ उदाहरण:
  • बार-बार जकड़ना करने की कोशिश करें यह आपकी आँखों को अधिक नम बनाने में मदद कर सकता है (विशेषकर यदि आप थोड़ा थका हुआ हो)
  • कभी-कभी आप अपने उद्देश्य को साँस लेने से प्राप्त कर सकते हैं, सीधे श्वासनली के बजाय मुंह के पीछे हवा भेज सकते हैं। यह वही तंत्र है जो आपको जंभाकर रोने का कारण बनता है। हो सकता है कि आपको एक जंभा मिलेगा ...!
  • विशेष रूप से संवेदनशील क्षेत्र में अपने आप को एक मजबूत चुटकी दें, उदाहरण के लिए अंगूठे और तर्जनी या आंखों के नीचे के क्षेत्र के बीच का स्थान। आप देखेंगे कि आपको एक लगभग तत्काल प्रभाव मिलेगा।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक कटा हुआ प्याज का उपयोग करें आंखों के फाड़ने के कारण कुल्ला एक प्याज काटना वास्तव में प्रभावी है। इस विधि शायद और अधिक कविता पाठ के दौरान रोना उपयोगी है - एक सा `अधिक कठिन किसी के सामने आसानी से रोना, अगर कुछ बिंदु पर आप एक प्याज बाहर ले जाना और दोनों रोना शुरू नाटक करने के लिए किया जाएगा।
  • यदि आप किसी दूसरे कमरे में जा सकते हैं, तो प्याज के कुछ स्लाइस ले लो और अपने चेहरे के पास गंध ले जा सकते हैं। अपने आंसू गैस में बास्क और फिर बाहर आ जाओ।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 12 नामक छवि
    6
    आंखों के नीचे झुकाव वाले कुछ बाघों के बालम या अन्य मलहम जोड़ें। यह खुजली का कारण हो सकता है, लेकिन इससे आपको एक निश्चित यथार्थवादी प्रभाव प्राप्त करने में मदद मिलेगी। सावधान रहें, हालांकि, उत्पाद को ज़्यादा नहीं करना है, या इसे अंदर जाने के लिए नहीं।
  • आप आँखों की बूँदें भी इस्तेमाल कर सकते हैं, ऐसा लगने के लिए कि आपके चेहरे को आँसू से सना हुआ है। बस इसे अपनी आंखों के कोने के नीचे सही रखें ताकि यह आपके चेहरे पर विश्वासपूर्वक चला सके।
  • भाग 3

    सहज रूप से रोने का नाटक करें
    क्रिए ऑन ऑन स्पॉट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    उस व्यक्ति का चेहरा बनाएं जो रोता है आम तौर पर आप अपनी आंखों को बंद कर देते हैं और अपने मुंह के किनारों को फैलाते हैं - बस याद रखें कि जब आप वास्तव में रो रहे हैं
    • मुंह के कोनों को नीचे की तरफ खींचें
    • आइब्रो के अंदर और अंदर की ओर बढ़ने का प्रयास करें
    • बस अपनी ठोड़ी को वक्र दें जैसे आप वास्तव में रोएंगे बहुत नकली लगाना न सावधान रहें।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी सांस लेने पर ध्यान दें श्वास यह हिस्सा है जो दूसरों को आपके आंदोलन को महसूस करता है। उल्लास और छंदें जोड़ें, जो आपको गहरी साँस लेने में रोने की याद दिलाते हैं। लगातार सांस ले लें जैसे कि आप हाइपरटेन्टलिंग कर रहे थे- यदि आप चाहते हैं तो आप छोटे सब्स भी जोड़ सकते हैं
  • यदि आप किसी को नहीं देखते हैं, तब तक जगह में चलना शुरू करें जब तक आप सांस से बाहर नहीं होते। यदि आप सफल होते हैं, तो आपको रोने से संबंधित विशिष्ट लालिमा मिलेगी।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 15 नामक छवि
    3
    सामान्य रूप से रोने के साथ जो इशारों का प्रयोग करें एक बार जब आप आंसुओं को बाहर निकालने में कामयाब हो जाते हैं, चेहरा नष्ट हो जाता है और श्वास कम हो जाता है, तो रोने की कुछ विशिष्ट स्थिति जोड़ें। कुछ सुझाव:
  • अपने चेहरे को अपने हाथों से ढंकें और अपने सिर को कम करें
  • दूर देखो, तुम्हें विश्वास है कि आप रो नहीं रहे हैं कोशिश कर रहा - डबल ब्लफ़!
  • अपने होंठ को काट लें, जैसे कि आप रोने की कोशिश नहीं करना चाहते थे निचले होंठ को आगे बढ़ने से थोड़ा सा नाटकीय प्रभाव पड़ता है। हमेशा सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं
  • अपने सिर को एक मेज पर या एक फर्श पर अपने सामने एक निराशाजनक तरीके से या अपने दुःख को रोकने के प्रयास में रखें।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपको आवाज़ के साथ भी समझना चाहिए। जब आप बोलते हैं, तो अपने मुखर रस्सियों को कस लें वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए हकलाना और लंबी सांसें जोड़ने का प्रयास करें। गड़बड़ कर शोर बनाओ और उस कारण के बारे में घूमते रहो जो माना जाता है कि आपका परेशान होता है। सामान्य तौर पर, अपने आप को भावनात्मक रूप से दूर किया जाना चाहिए यह चाल अपने आप को यह समझाने की है कि आप वास्तव में रो रहे हैं, बस हर किसी की तरह
  • यह मूल रूप से इस अवधारणा का एक व्यावहारिक प्रदर्शन है कि मन सब कुछ का पालन करता है: जितना अधिक आप एक निश्चित तरीके से व्यवहार करते हैं, उतना ही आपका शरीर उस प्रभाव का निर्माण करने के लिए बदल जाएगा जो आप चाहते हैं।
  • क्राय ऑन द स्पॉट चरण 17 नामक छवि
    5
    यदि आप मंच पर हैं, फाड़ फेंकने के लिए लाठी पर भरोसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। यदि आप एक गंभीर थिएटर उत्पादन में भाग लेने की योजना बना रहे हैं, तो आपको आंसूओं को स्वतंत्र रूप से उत्पादन करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। मेन्थॉल चिपक जाता है और आंसू आंसूओं को आमतौर पर टीवी, सिनेमा और थिएटर में इस्तेमाल किया जाता है। छड़ी संस्करण को आंखों के नीचे एक विरल एप्लिकेशन की आवश्यकता होती है। दूसरी तरफ आंसू उद्यमी, एक स्प्रे की तरह काम करता है। दोनों तत्काल परिणाम उत्पन्न करते हैं
  • टेलीविजन और सिनेमा अभिनेताओं को तकनीशियनों और कलाकारों की एक पूरी टीम के साथ काम करने का फायदा होता है यद्यपि कुछ फिल्म सितारों जटिल तकनीक का उपयोग करते हैं, कई अभिनेताओं एक सरल समाधान पसंद करते हैं।
  • क्रिए ऑन स्पॉट चरण 18 नामक छवि
    6
    रोने वाले भाग को बहुत ज्यादा लम्बा न लें बहुत लंबा रोना अर्थपूर्णता से व्याख्या को दूर करेगा। एक निश्चित बिंदु पर, आँखें पैदा करने के टायरों को टायर जाएगा, भले ही मैं वास्तव में रो सकता हूं, विशेष रूप से क्योंकि भावनात्मक घटक गायब होता है, जो सामान्य रूप से लंबे रोने का कारण होता है जब कुछ गंभीरता से होता है अपनी आँखों को रोकने के लिए जल्दी से बाहर निकलें
  • और अपने दिमाग को भी एक विराम दें रोना काफी थका, शारीरिक और मानसिक रूप से हो सकता है अपने आप को किसी भी अधिक से अधिक दबाव न दें, इससे बिल्कुल जरूरी हो।
  • टिप्स

    • यदि आप रो नहीं सकते हैं, कभी-कभी आँसू को पकड़ने का बहाना करना कभी बेहतर होता है - लोगों को कभी-कभी इस प्रकार के व्यवहार से अधिक प्रभावित होता है, खासकर यदि आप सामान्य रूप से "कड़ा"। यह सब कुछ अधिक विश्वसनीय बनाता है क्योंकि इससे आपको अधिक संवेदनशील दिखता है
    • एक मिनट के लिए चमकदार रोशनी ठीक करें और झपकी मत डालो। फिर अपनी आंखों को कस लें, वे पानी शुरू कर देंगे।
    • जब आप एक नाटकीय भाग खेलते हैं, तो उस व्यक्ति या उस चरित्र के रूप में खुद को कल्पना करने का प्रयास करें
    • एक फिल्म के चलते दृश्य के दौरान एक अभिनेता के रोने की याद दिलाता है। यह तकनीक को परिष्कृत करने में आपकी मदद करेगी
    • कुछ लोग रोते हैं जब वे बहुत गुस्से में हैं। यदि यह आपके साथ होता है, तो ऐसी चीजों के बारे में सोचें जो आपको परेशान कर दे।
    • जल्दी झपकी की कोशिश करो: कभी कभी यह आँसू पैदा करता है
    • अतीत में आपको कुछ रोने लगते हैं
    • नाटक ज़्यादा मत करो, क्योंकि आपके दर्शकों को शक हो सकता है विश्वास करें कि आप स्थिति के मुंह में होने का नाटक करते हुए, आप उनके सामने रोना नहीं चाहते हैं। हो सकता है कि आप खुद को जाने देने के लिए भी माफी मांगें।
    • अपनी आंखों को साफ हाथों से ढंकना और फिर अपनी आँखें तय रखें। झपकी मत करो जितना अधिक आप खुद को वापस पकड़ सकते हैं, उतना आसान आप रोने में सक्षम होंगे

    चेतावनी

    • निर्जलित होने के लिए सावधान रहें अगर आप कमांड पर रोने के लिए अधिक मुश्किल हो जाएंगे।
    • यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो वर्णित कई तकनीकों आपके लिए उपयुक्त नहीं हैं। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
    • अपने दोस्तों के साथ इन तकनीकों का दुरुपयोग न करें आप रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं या आत्मविश्वास खो सकते हैं।
    • देखो मत "कभी" आँसू पाने के लिए सीधे सूर्य तक - दिन के दौरान अधिकतर सौर विकिरण आपकी आँखों को बर्बाद करने के लिए पर्याप्त है
    • अगर किसी की मृत्यु के बारे में सोचने से आपको बहुत दुख होता है, तो इस चाल का उपयोग न करें कुछ के बारे में सोचो, जो आपके लिए बहुत दुःखी नहीं है, जैसे कि किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य तक नहीं पहुंचना या कुछ करने में असफल होने पर आप विशेष रूप से ध्यान दें। कम से कम यह सुनिश्चित कर लें कि आप बाकी दिन के लिए नकारात्मक भावनात्मक स्थिति में नहीं रहे।
    • आंख में विक्के के वापोरब को मत डालें, क्योंकि यह दर्दनाक और खतरनाक है यदि ऐसा होता है, तो अत्यधिक खुजली और जलन से बचने के लिए बहुत सारे पानी से कुल्ला।
    • यदि आपकी आंखों में अंधेरे श्रृंगार है, तो रोने से उसे बर्बाद कर दिया जाएगा और आप इसे पुन: लागू करना होगा। एक smudged मस्करा नाटक का एक और स्पर्श जोड़ देगा
    • अपने सिर को एक अजीब या असहज स्थिति में मत डालो - इसके विपरीत, अपने चेहरे की मांसपेशियों को आराम करो
    • आंखों को बहुत अधिक परेशान मत करो - अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com