जब कोई तुम्हें गुलाम करता है, तो रोना बंद कैसे करें

जो आपको डांटते हैं, उसके सामने रोते हुए एक सुखद अनुभव नहीं है। यह शर्मनाक है और काम, स्कूल या परिवार में आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है। बेशक, रोना मानव की एक सामान्य प्रतिक्रिया है, लेकिन कुछ स्थितियों में यह आवश्यक है कि आँसू को वापस पकड़ें। तो, आप इन मामलों में क्या कर सकते हैं? अगर आप आसानी से रोने लगते हैं, तो कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपको अपनी भावनाओं (और आँसू) को नियंत्रित करने की अनुमति देती हैं। इसके अलावा, आपको रोने के बाद खुद को शांत करना सीखना चाहिए। आप विभिन्न संघर्ष प्रबंधन तकनीकों का सहारा लेकर भविष्य में कई समस्याओं से बच सकते हैं।

कदम

भाग 1

आँसू वापस पकड़ो
स्टॉप क्रिंग स्टेप 2 नामक छवि
1
अंगूठे और तर्जनी में शामिल होने वाली त्वचा की झलक को चुटकी। इसे इस बिंदु पर एक चुटकी दे दो अपने आप को चोट पहुंचाने के लिए पर्याप्त क्रश करें, लेकिन खुद को चोट पहुंचाने के लिए बहुत ज्यादा नहीं दर्द से होने वाली व्याकुलता आपको रोना नहीं पड़ती है
  • आप अपने नाक पुल पर चुटकी भी कर सकते हैं इस तरह, आप अश्रु नलिकाएं से बाहर निकलने से आँसू को रोका जायेंगे।
  • स्टेप रोइंग स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ करो गहरी सांस. जब आपको यह धारणा है कि आंदोलन ऊपरी हाथ लेने के बारे में है, तो कुछ लंबी और धीमी गति से साँस लें। आप शरीर को शांत करने और उस व्यक्ति की चिल्लाते हुए विचलित होने पर मजबूर करेंगे जो आपको डांट रहे हैं। आपको रोने से रखने के लिए पर्याप्त हो सकता है
  • छवि को बताओ आपका बॉस आप`ve Made a Major Mistake Step 5
    3
    कहीं और देखो अपनी आंखें कुछ पर रखो जो चिल्ला रही व्यक्ति नहीं है। अपने डेस्क पर ध्यान दें, आपके हाथ या किसी अन्य वस्तु के आस-पास। उसकी आँखों में देखने से बचना, आप शांत रखने में सक्षम होंगे
  • रोटिंग स्टेप 12 से स्टेप रियोलर्स
    4
    एक कदम वापस ले लो। उस व्यक्ति से दूरी ले लीजिए जो आपको वापस खिसका कर अपनी कुर्सी पर वापस बोले। अपनी शारीरिक जगह पर नियंत्रण लेने से, आप कम कमजोर महसूस करेंगे और रोने की आवश्यकता को दूर करेंगे।
  • छवि के साथ डील शीर्षक कार्य छवियों को धमकाता और उत्पीड़न चरण 7
    5
    मुझे माफ़ करें और चले जाओ यदि आप आँसू को पकड़ नहीं सकते हैं, तो छोड़ने में संकोच न करें। यदि आप कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, आप एक बहाना पाते हैं, आप अच्छी तरह महसूस नहीं कर रहे हैं आप अपने वार्ताकार को यह भी बता सकते हैं कि आप चर्चा को जारी रखने के लिए बहुत परेशान हैं। एक जगह पर जाने के लिए चुप आँखें आपको शांत करने के लिए
  • कहने की कोशिश करें: "आपके साथ एक उत्पादक वार्तालाप करने के लिए मैं बहुत तनावपूर्ण हूं मुझे ताजी हवा की सांस लेने की ज़रूरत है, लेकिन बाद में फिर से बात करें"।
  • आमतौर पर, बाथरूम इन परिस्थितियों में शरण लेने के लिए एक सुरक्षित स्थान है।
  • यह आपके मन को साफ करने के लिए टहलने के लिए भी एक बेहतरीन उपाय है भौतिक आंदोलन का थोड़ा सा हिस्सा नियंत्रण में स्थिति बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।
  • भाग 2

    शांत हो जाओ
    एक गुप्त एजेंट के नाम से छवि का शीर्षक चरण 11
    1
    कुछ गोपनीयता की तलाश करें कार द्वारा, अपने कार्यालय में, एक कोठरी में या किसी भी जगह पर जाएं जहां कोई आपको परेशान नहीं कर सकता यदि आपको रोने की ज़रूरत है, तो भाप छोड़ दें। जब तक आप शांत न हो जाए तब तक आवश्यक रूप से अपने समय की अनुमति दें।
    • यदि आपने पहले ही रोना शुरू कर दिया है, लेकिन आप छोड़ना चाहते हैं, तो जान लें कि उसके बाद आप शीघ्र ही फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज आइस ड्रॉप्स स्टेप 5 का प्रयोग करें
    2
    आंखों की सूजन कम हो जाती है लाली और सूजन गायब करने के लिए अपनी आंखों के नीचे थोड़ा ठंडा पानी डाबर। आप एक नैपकिन में लिपटे एक बर्फ घन का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप घर हैं और जल्दी में नहीं हैं, तो एक चाय तौलिया में जमे हुए मटर का एक पैकेट लपेटो और इसे अपने चेहरे पर रखें या अपनी आँखों पर ठंडे हरी चाय की थैलियों पर रखें।
  • पिंकी के चरण 10 को रोकें शीर्षक छवि
    3
    आंखों की बूंदें डाल दीजिए लालिमा से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल करें प्रत्येक आँख में एक या दो बूंदें लागू करें 10-15 मिनट के बाद उन्हें हल्का होना चाहिए।
  • अगर आप बार-बार रोते हैं, तो आंखों के बूंदों का इस्तेमाल अक्सर मत करना वास्तव में, अगर आप उनका दुरुपयोग करते हैं तो यह आपकी आंखें लाल कर सकती है। यह एक हफ्ते में पर्याप्त समय होगा।
  • यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उपयुक्त आंखों की बूंदें चुनते हैं।



  • छवि अच्छा है स्वच्छता (लड़कियों) चरण 21
    4
    चाल ठीक करें यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, तो इसे ठीक करने के लिए एक मिनट ले लो। एक है जो ओकुलर क्षेत्र में पिघल गया है और बाकी का धब्बा। लालिमा को छिपाने के लिए नींव या छिपाना का उपयोग करें मस्करा को परिष्करण करके खत्म करो, ब्लश या जो कुछ भी आपको आंसुओं के निशान गायब करने की आवश्यकता होती है।
  • अगर आप अक्सर रोने लगते हैं, तो संभव है कि आपकी डेस्क या थैले के दराज में अतिरिक्त बैग रखें।
  • भाग 3

    संघर्षों को प्रबंधित करने के लिए जानें
    छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न 12 चरण
    1
    दूसरों को बताने में संकोच न करें कि आप आसानी से रुकें यदि आप आँसू को वापस नहीं पकड़ सकते, तो आप अपने मालिक, सहयोगियों, मित्रों और परिवार से बात करके कुछ समस्याओं की घटना की आशा करते हैं। स्पष्ट करें कि यह एक बड़ी समस्या नहीं है और बताती है कि इन मामलों में वे कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे आसानी से रोना पड़ता है, इसलिए यदि ऐसा होता है तो चिंता न करें। यह सामान्य है मैं खुद को नियंत्रित करने की कोशिश करता हूं, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो मुझे शांत करने के लिए कुछ मिनटों की ज़रूरत है"।
  • प्रतिबिंबित छवि इष्टतम सुन्दरता चरण 15
    2
    उस व्यक्ति से बात करें जिसने आपको डांट दिया है एक बार जब आप शांत हो जाते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या आप निजी तौर पर बोल सकते हैं समस्या को हल करें और अगर आप गलत हैं तो माफी मांगें फिर समझाएं कि जब आप ने चिल्लाया तो आपको कैसे महसूस हुआ और आपसे भविष्य में चुपचाप से बात करने के लिए कहें।
  • उदाहरण के लिए, उन्हें कहने का प्रयास करें: "जब लोग मुझ पर चिल्लाते हैं तो मुझे बहुत परेशान होता है, इसलिए मुझे हमारी समस्या का हल ढूंढने में परेशानी हुई। अगली बार जब हम ऐसी स्थिति का सामना करेंगे, तो क्या हम इसके बारे में अधिक शांति से बात कर सकते हैं?"।
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 14 से छपा छवि
    3
    खुद से पूछिए कि जब आप किसी के साथ संघर्ष में आते हैं तो आप रोने क्यों जाते हैं अपने आप से पूछें कि आपको क्या लगता है जब कोई व्यक्ति आपको डांटता है यदि आप ट्रिगर्स पर वापस जा सकते हैं, तो आप पल के तनाव को दूर करने के लिए रणनीतियों को ढूंढ सकेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि एड्रेनालाईन को खत्म होता है, तो आप तनाव को छोड़ने के लिए एक विरोधी-तनाव गेंद को कुचलने के लिए कर सकते हैं।
  • यदि आपको असहाय महसूस होता है जब कोई आपको डांटता है, तो याद रखिए कि आपके सामने भी एक और इंसान है जो गलती करता है और शायद आपको चीखने का कोई अधिकार नहीं है।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    4
    कुछ अन्य रणनीति के साथ आओ इस बारे में सोचें कि आप क्या कर सकते हैं या कहेंगे कि अगली बार जब कोई आपके खिलाफ अपना गुस्सा खोलता है नई व्यवहार रणनीतियों का उपयोग करते समय शांत रहें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका मालिक अक्सर उसकी आवाज़ बढ़ाता है, तो उसे कहें: "मुझे खेद है कि वह संतुष्ट नहीं है, लेकिन मुझे एक समाधान मिल जाएगा इस बीच, हालांकि, मुझे चिल्लाते हुए कहते हुए उस पर ध्यान केंद्रित करना कठिन लगता है। क्या हम इसे और अधिक चुपचाप बाद में चर्चा कर सकते हैं?"।
  • यदि आप और अधिक अंतर्मुखी हो तो शीर्षक छवि`re an Extrovert Step 6
    5
    तनाव को संभालने के लिए एक स्वस्थ तरीका खोजें यदि आप पुराने तनाव से पीड़ित हैं, तो आप शायद उच्च तनाव की स्थिति में रोना पड़ते हैं। इसे नियंत्रण में रखते हुए, आप इस असुविधा से बचने में सक्षम होंगे। खाड़ी में तनाव रखने के लिए प्रत्येक दिन आराम करने के लिए कुछ खोजें।
  • उदाहरण के लिए, एक स्वस्थ तरीके से तनाव से निपटने के लिए, आप योग का अभ्यास कर सकते हैं, ध्यान, एक दोस्त को बुलाओ, खुली हवा में चले जाओ या कुछ आराम संगीत सुनें इन उपाय की कोशिश करें जब आप तनावग्रस्त या अभिभूत महसूस करते हैं।
  • डिटेक्स एक अल्कोहोल चरण 2 नामक छवि
    6
    एक मनोचिकित्सक से परामर्श करें यदि रोना आपके संबंधों से समझौता कर रही है या स्कूल में या काम पर आपके प्रदर्शन को खतरे में डाल रहा है, तो आपको पता होना चाहिए कि आपके साथ क्या हो रहा है, आपको एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करना चाहिए। इससे आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आप अक्सर क्यों रोते हैं और छोड़ने का तरीका ढूंढ सकते हैं।
  • शीर्षक से छवि देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चरण 13
    7
    यदि आप मनोचिकित्सक के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप किसी मित्र से बात करने की भी कोशिश कर सकते हैं। आपसे प्यार करने वालों को अपनी समस्या बताते हुए, आप अधिक आसानी से खोल सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है। यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं तो आप अपनी कठिनाइयों की पहचान नहीं कर पाएंगे अगर आपके पास ईमानदार दोस्त हैं, तो वे आपकी सहायता करने का प्रयास करेंगे और आपको बैठने और आपको पीड़ित देखने के बजाय आपको दिलासा देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com