कैसे स्कूल में आँसू छुपाएं

यहां तक ​​कि अगर रो रही एक पूरी तरह से सामान्य प्रतिक्रिया है कि कभी-कभी हम मदद नहीं कर सकते लेकिन प्रकट करते हैं, यह शर्मनाक है जब यह स्कूल में होता है सौभाग्य से, वहाँ विभिन्न युक्तियां और युक्तियाँ हैं, जो आपको कक्षा में आँसू छिपाने की अनुमति देती हैं यदि आप एक कठिन दिन कर रहे हैं, लेकिन आप किसी को भी नोटिस नहीं करना चाहते हैं उसने कहा, अगर आप रोने से बचते हैं क्योंकि किसी पार्टनर ने आपको निशाना बनाया है, तो आपको इस घटना को एक शिक्षक या स्कूल काउंसलर को बता देना चाहिए। आपको मुस्कुराहट और सहन करने की ज़रूरत नहीं है। किसी को भी आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करने का अधिकार नहीं है

कदम

भाग 1

आँसू बंद करो
स्टेप 1 में टाईड्स छिपाएं
1
अपने आप को विचलित। यदि आपने अभी तक रोना शुरू नहीं किया है, लेकिन आपको लगता है कि आप अपने आप को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो अपने आप को दुखद विचारों से विचलित करने की कोशिश करें। फोन पर गेम चुनें, मित्र के साथ मजाक करने की कोशिश करें, गणित की किताब पर ध्यान केंद्रित करें या अपने शिक्षक के कहने पर ध्यान से सुनो।
  • स्क्रीप् स्टेप 2 में टाईड्स छिपाएं
    2
    एक निश्चित दूरी निर्धारित करें अगर आपको नकारात्मक भावनाओं से डर लगता है और आप आँसू में फंस गए हैं, तो अपने विचारों से खुद को दूर करने की कोशिश करें।
  • इसके लिए, अपने आप को एक अजनबी के रूप में सोचें जो आपके दुख से ईंधन को लेकर स्थिति से बाहर देखता है। आप अपने बारे में तीसरे व्यक्ति के बारे में बात करने की कोशिश भी कर सकते हैं जब आप सोचते हैं कि क्या हुआ।
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्कूल में टिड्स छुपाएं चरण 3
    3
    जागरूकता प्राप्त करें यदि आप किसी ऐसे चीज के बारे में उदास हैं जो आकस्मिक परिस्थितियों (उदाहरण के लिए, यदि यह किसी घटना में हुआ है या अभी तक हुआ है) के साथ कुछ नहीं करना है, तो केवल वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें
  • जागरूकता प्राप्त करने के लिए, संवेदी अंगों से आने वाली जानकारी और इन संवेदनाओं से उत्पन्न होने वाले विचारों के बारे में, अपनी शारीरिक संवेदनाओं पर ध्यान दें।
  • स्क्रीप् स्टेप 4 में टाईड्स छिपाएं
    4
    आप मुस्कान। अपने आप को खुश करने की कोशिश करो मुस्कुरा, भले ही आप नहीं चाहते हैं एक सिद्धांत है, चेहरे की प्रतिक्रिया परिकल्पना कहा जाता है, जिसके अनुसार भावनाओं और चेहरे की अभिव्यक्ति के बीच एक संबंध होगा: भले ही हम आम तौर पर मुस्कुराते हैं जब हम खुश महसूस करते हैं, तो कुछ सबूत बताते हैं कि हम मुस्कुराहट या अन्यथा उदासी ।
  • यदि आपके पास एक पेंसिल काम है, तो इसे अपने मुंह में डालने का प्रयास करें और इसे अपने दांतों के बीच काट लें। इस तरह, आप अपने गाल को बढ़ाने और एक मुस्कान अधिक आसानी से संकेत करने के लिए मजबूर हो जाएगा।
  • छिपे हुए चित्र शीर्षक स्कूल में छुटकारा पाएं चरण 5
    5
    अपने विचारों को बदलें कुछ मज़ा या आपको खुश करने में सक्षम होने के बारे में सोचकर अपने मन की स्थिति की कोशिश करें। आप एक समान दुखी लेकिन अलग-अलग घटना पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप शायद कॉमिक वीडियो के बारे में सोच सकते हैं जो आपने इंटरनेट पर देखा है या आपके प्रेमी या प्रेमिका के प्रति आपके पास एक अच्छा इशारा है
  • एक और परिप्रेक्ष्य से आप उदास क्यों हैं, इस उदाहरण पर विचार करें। मान लीजिए आप कक्षा के काम में बुरे ग्रेड से नाखुश हैं और अपने क्रोध को रोक नहीं सकते क्योंकि आपको लगता है कि जो कुछ हुआ है वह बुद्धि की कमी है। बुरे रेटिंग को अगले कार्य में जीतने के लिए एक चुनौती के रूप में देखने की कोशिश करें, और धीरे धीरे अध्ययन करने के लिए शुरू करें
  • छिपी हुई छवि शीर्षक स्कूल में स्टेप 6
    6
    दूसरों के समर्थन की तलाश करें जब भी संभव हो, किसी दोस्त या किसी व्यक्ति को ढूंढें जिनके साथ आप भरोसा कर सकते हैं और बता सकते हैं कि आपको क्या पीड़ा है। इस तरह, आप अपने दुःख को कम करने में सक्षम होंगे और जब आप स्कूल में हों तो रोने से बचें।
  • भाग 2

    माफी मांगते हुए
    शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्कूल में टिड्स छुपाएं चरण 7
    1
    यह कहने की कोशिश करें कि आपने आँख में एक उंगली लापरवाही से डाल दी है। वह कभी-कभी कुछ अजीब होने का दावा करता है और आप रो रहे हैं क्योंकि आप अपनी आंख को अपनी उंगली से मारते हैं। यह लगभग हर किसी के लिए होता है, इसलिए यह आपके साथ भी हो सकता है।
  • स्टेप 8 में टिड्स छुपाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    समझाएं कि आप एक बदसूरत एलर्जी से ग्रस्त हैं कुछ एलर्जी आँसू पैदा करती है और चेहरे और आँखों की सूजन का कारण बनती है। आप कह सकते हैं कि कभी-कभी आप इन लक्षणों को प्रकट करते हैं अपना बहाना अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए, यह बताते रहें कि आप इस विकार के साथ कैसे जीते हैं
  • उदाहरण के लिए, वार्तालाप को हल्का करने के लिए, आप जोड़ सकते हैं कि एलर्जी होने के लिए बहुत परेशानियां हैं जो आपके चेहरे में इतनी ज़ूम बढ़ती हैं कि आप एक पफर की तरह दिखते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्कूल में छिपाएं चरण 9
    3
    कहो कि आपके पास ठंड है। कभी-कभी, जब हम अपरिवर्तित होते हैं तो हम रोते हैं। आप कह सकते हैं कि आप शांत हैं और जब आप इस स्थिति में होते हैं, तो आपकी आंखें पानी भर रही होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्कूल में छिपाएं 10
    4
    बताएं कि आप ड्राफ्ट के प्रति संवेदनशील हैं। आप यह कहने की कोशिश कर सकते हैं कि आपके पास सूखी आँखें, पानी है और हवा या तापमान में बदलाव के प्रति संवेदनशील हैं।
  • छिपे हुए छद्म शीर्षक स्कूल में स्टेप 11
    5
    यह कहते हुए जस्टिफ़ाइज करें कि आपकी आँखों में कुछ है यह धूल, एक कीट या रबड़ के कुछ अवशेषों का एक कण हो सकता है। जो भी बहाने आविष्कार करते हैं, यह कहने से पहले कि आसपास के वातावरण का निरीक्षण करते हैं कि किसी विदेशी शरीर ने आंखों में प्रवेश किया है ताकि वह कुछ कारण मिल सके जो उसके कारणों का श्रेय देता है।
  • ध्यान रखें कि जो कुछ भी आप कहने का फैसला करते हैं, आपको यह नहीं कहना चाहिए कि एक खतरनाक आंख में प्रवेश किया है, जैसे कि एक रासायनिक पदार्थ। अन्यथा, एक जोखिम है कि शिक्षक आपको इन्फर्मरी में ले जाएगा, या उससे भी बदतर, 118 को कॉल करें, हर किसी का समय बर्बाद कर दें
  • इसके अलावा, आप लोगों को अनावश्यक रूप से चिंता करने का कारण बताएंगे और यदि आपको पता चल जाएगा, तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्टेर 12 में टिड्स छुपाएं
    6
    समझाओ कि आप जोर से हँस रहे थे। कभी-कभी, हम इतने मेहनत से हंसते हैं कि हम आँसू वापस नहीं रख सकते यदि आप उन्हें छिपाना चाहते हैं क्योंकि आप नहीं चाहते हैं कि अचानक आने वाले लोगों को पता चले कि आप नीचे हैं, तो आप कह सकते हैं कि आप कुछ अजीब बातों के लिए हँस रहे थे।
  • उसे मनाने के लिए, उसे बताओ कि अजीब मजाक या अजीब स्थिति अतीत में हुई है कौन जानता है, इसे याद रखना, आप भी खुश हो सकते हैं!
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्कूल 13 में छुपाएं
    7
    बताता है कि एक जंभा ने तुम्हें रोया था अपना मुँह खुलने और गहराई से साँस लेने के द्वारा जंप का ढोंग करें। अपनी आंखों को रगड़ें और, अगर कोई आपको कुछ पूछे, तो जवाब दें कि कभी-कभी आपको जंभाए जाने के बाद रोना पसंद है।



  • स्कूल स्टेप 14 में टाईड्स छिपाएं
    8
    समझाओ कि आप ज्यादा सोए नहीं चाहे यह सच है या नहीं, कुछ लोग मानते हैं कि उनकी आंखें चमकदार होती हैं, जब वे पर्याप्त सो नहीं होते हैं यदि आप उन लोगों के आँसू छिपाना चाहते हैं जो आपसे पूछते हैं कि क्या आप ठीक हैं, तो उत्तर दें कि आप पूरी रात पढ़ रहे हैं या किसी अन्य कारण के लिए हैं।
  • भाग 3

    आँसू छुपाना
    स्टेप 15 में टाईड्स छिपाएं
    1
    अपनी बाहों पर अपना सिर रखें यदि आप डेस्क पर बैठे हैं, तो अपने सिर को अपने हाथों में डाल दें ताकि कोई भी आपका नज़र न देख सके। समझाएं कि आपको थका हुआ या माइग्रेन लगता है और एक पल के लिए अपनी आँखें बंद करने की आवश्यकता महसूस करते हैं। तो, जब आप आराम करने का बहाना करते हैं तो कुछ आँसू का पीछा करते हैं।
    • इस चाल का प्रयोग केवल तभी करें जब शिक्षक नाराज न हो, अन्यथा वह आपको फोन कर आपको पूरे वर्ग का ध्यान आकर्षित कर सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्टेर 16 में टिड्स छुपाएं
    2
    बात करने से बचें कभी-कभी, जब हम उदास होते हैं, तो हम एक कंबल की आवाज़ से बोलते हैं, लगभग आसन्न रोने से टूट जाते हैं इसलिए, यदि आपको नैतिक रूप से लगाया गया है, तो अपना मुंह खोलने से बचें।
  • यदि आप बात करने में मदद नहीं कर सकते हैं, तो सामान्य से कम टोन का उपयोग करने का प्रयास करें और अधिक निर्णय लेने से स्वयं को व्यक्त करें। इस तरह, ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ भी नहीं हुआ है, भले ही आपको ज़ोर से बोलने की भावना हो, क्योंकि आप दुखी हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्कूल में छिपाएं चरण 17
    3
    आंखें सूखी उदाहरण के लिए, जमीन पर पेंसिल छोड़कर या पैकेट से कुछ बाहर खींचकर, शर्ट या रूमाल के साथ अपनी आँखों को पोंछते हुए, यदि आप इसे हाथ में रखते हैं तो नीचे जाने के लिए एक बहाना ढूंढें
  • स्कूल स्टेप 18 में टाईड्स छिपाएं
    4
    रूमाल लें "अपनी नाक उड़ाने"। यदि आप इसे याद करते हैं लेकिन आप एक प्राप्त कर सकते हैं, इसे लेने में संकोच न करें। आप विश्वास कर सकते हैं कि आपको अपना नाक उड़ा देना है, लेकिन विवेक के साथ पहले आँसू सूखें।
  • जब आप इस इशारे को नकली करते हैं, तो दूसरों से दूर होने का प्रयास करें वे शायद सोचें कि आप एक विनम्र व्यक्ति हैं, जो अपने संवाददाताओं के सामने अपनी नाक उड़ाना पसंद नहीं करता है।
  • स्टेप 1 9 में छिपाएं टाईम इमेज
    5
    आपको अपनी आँखों में कुछ दिखाना है। एक बरौनी या विदेशी शरीर को हटाने के लिए बहकाव या उन्हें उठाने से आँखों में प्रवेश किया। इस बीच, सावधानी से किसी भी आँसू दूर पोंछे
  • स्क्रीप् स्टेफ 20 में टाईड्स छिपाएं
    6
    एक छींकने का अनुकरण करता है अपने हाथों का उपयोग करके या अपनी कोहनी को झुका करके छींकने का बहाना करने की कोशिश करें और इस तरह आँसू हटा दें। अगर कोई आपको रो रही है और जानकारी मांग रहा है, तो आप मजाक में जवाब दे सकते हैं कि छींक इतना मजबूत था कि आप आँसू वापस नहीं रख सकते
  • यदि आप रोने लगते हैं, तो हमेशा अपने बैग में ऊतकों का एक पैकेट रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर इसका उपयोग किया जा सके। बैग की अनुपस्थिति में, उन्हें अपनी जेब में रखें।
  • भाग 4

    विभिन्न स्थितियों में कैवर्टेला
    स्टेप्स 21 में टाईड्स छिपाएं
    1
    अनुमति के लिए छोड़ने के लिए पूछें यदि आप कक्षा में हैं और आपको रोने की आवश्यकता महसूस होती है, तो शिक्षक से पूछें कि क्या आप बाथरूम जा सकते हैं आप थोड़ा अकेला हो सकते हैं, जबकि अन्य साथी सबक का पालन करते हैं।
    • दूसरों के बीच अंतराल के दौरान एक बहाना ढूँढें कह रही है कि आपको अपना मन साफ़ करना है या अकेले चलना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षक स्कूल 22 में छुपाएं
    2
    खोजा जाने के जोखिम को कम करें एक बार जब आप बाथरूम में हों, तो एक कोने का पता लगाएं, जहां आप अपने दम पर खड़े हो सकते हैं। अगर आप डरते हैं कि किसी को आप रोते हुए सुनाते हैं, तो टॉयलेट को खोलने या फ्लश करने की कोशिश करें, जब आप आँसू को पकड़ नहीं सकते, तो दूसरों को ध्यान नहीं दिया जाएगा।
  • यदि आप अंतराल के दौरान अपने साथी से दूर जाते हैं, तो वे आपको सुनने की संभावना नहीं रखते हैं या आपको रोने लगते हैं।
  • छवि स्टेप्स 23 में टाईड्स छिपाएं
    3
    इसे बाहर करते हैं। जब आप बाथरूम में अकेले होते हैं या शौचालय फ्लश करते हैं तो कोई आपको सुन नहीं सकता है, जब तक आप कर सकते हैं तब तक आंसू गिर जाते हैं। एक बार जब आप रोने बंद कर देते हैं और लगता है कि आपने सबसे महत्वपूर्ण क्षण पार किया है, तो ठीक होने के लिए एक मिनट ले लो।
  • आसपास कोई नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए अंतराल के दौरान चारों ओर देखो, फिर एक अच्छा मुक्ति रोने के चलते हैं
  • स्टेप 24 में टाईड्स छिपाएं
    4
    जब तक आपका चेहरा अपने सामान्य रंग में वापस नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा करें रोने के बाद, आपका चेहरा सूजन या लाल लग सकता है कक्षा में लौटने से पहले, किसी भी ट्रेस गायब होने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • अगर कोई आपको नहीं देखता, तो ठंडे पानी से अपना चेहरा धोने की कोशिश करें।
  • यदि आपका चेहरा अभी भी लाल और / या कक्षा में वापस आ जाता है, तो आप के सामने अपने हाथ डालने का प्रयास करें और अपने माथे के शीर्ष पर खरोंचते समय सीट ले लो। इस तरह, आप चेहरे का एक बड़ा हिस्सा कवर करेंगे और एक सरल खुजली होने की छाप देंगे।
  • जब आप कक्षा में प्रवेश करते हैं, तो आप चेहरे की मांसपेशियों को स्थानांतरित करने के लिए एक जंभाई अनुकरण कर सकते हैं और इस तथ्य को छिपा सकते हैं कि आप रो रहे थे। एक ही समय में अपने सिर को जलाकर या खरोंच करने की कोशिश करें।
  • अगर आपको अंतराल के दौरान इंतजार करना पड़ता है, तो सहपाठियों से संभवत: रहने की कोशिश करें।
  • स्टेप 25 में टाईड्स छिपाएं
    5
    अपना चेहरा छिपाएं यदि आप डेस्क की तरफ पंक्ति में बैठे हैं, तो आप एक तरफ अपना चेहरा आराम करके अपने सूजने वाले चेहरे या आँसू छिपा सकते हैं जिससे कि आप दूसरों को नहीं देख सकें।
  • यदि आप बाईं तरफ बैठे हैं, तो आप अपने दाहिने हाथ पर अपना चेहरा आराम कर सकते हैं - इसके विपरीत, अगर आप सही पर बैठे हैं।
  • सावधान रहें कि इस धारणा को न दें कि आप सो रहे हैं, या शिक्षक आपको कॉल कर सकता है और दूसरों का ध्यान आपके पास खींच सकता है।
  • टिप्स

    • यदि आप रोना बंद नहीं कर सकते हैं, तो आप अपने दोस्तों से दूसरे साथी को विचलित करने के लिए कह सकते हैं, जबकि आप आँसू मिटा देते हैं।
    • अपने पेपर टॉवेल को आसान रखें!
    • जमीन को देखो और आँसू जल्दी गिरने के लिए गुरुत्वाकर्षण का उपयोग करें
    • यदि आपके पास लंबे बाल हैं और रोने के बारे में हैं, अपने सिर को कम करें, अपने चेहरे को किनारे में छिपा दें और अपने हथियारों को पार करें जब तक कि आप शांत न हों। यदि आपको अपने आप को शांत करने में परेशानी होती है, तो कुछ गहरी साँस लें और कुछ और सोचें।
    • बाथरूम स्कूल में रोने के लिए एक शानदार जगह है। इसे चुप्पी में करो और कोई भी आपको सुन नहीं पाएगा।
    • किसी मज़ेदार या एक दिन के बारे में सोचो, जब आप एक उंगली से आकाश को छुआ जब तक आपको शौचालय जाने का मौका नहीं मिल जाता, तब तक आपको आँसू रोकने में मदद करनी चाहिए।
    • कभी-कभी, केवल एक ही काम करना छोड़ देना है, इसलिए संकोच न करें! कोई आपको दोष नहीं देगा क्योंकि आप उत्तेजित हैं। यह सामान्य है और यह सभी के लिए होता है
    • सबसे बुरे मामले में, अपने धूप का चश्मा डाल दिया! रोने के निशान छिपाएंगे
    • थोड़ा आराम के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त से संपर्क करें उसे गले लगाओ, उसके कंधे पर रोना, उसके पास बैठो और शोक करें जब आप रोते हो, तब वह आपको सांत्वना देगा

    चेतावनी

    • कभी-कभी हम दूसरों की मदद के लिए हमारी ज़रूरत के लिए संवाद करने के लिए रोने लगते हैं। ध्यान रखें कि आँसू छुपाना हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं है आपको सबसे अधिक परेशानियों से निपटने के लिए एक शिक्षक या एक दोस्त की मदद पर विचार करें।
    • कभी-कभी, दबाने वाली भावनाओं का स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है, इसलिए यदि आपको सहज महसूस होता है, तो अपनी भावनाओं को उजागर करने में संकोच न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com