कैसे चॉकलेट खाने के लिए जारी रखने के द्वारा वजन कम करने के लिए

क्या मुँह वाले अनावश्यक पाउंड से छुटकारा पाना संभव है जो चॉकलेट की गंध को जारी रखता है? वेब उन लोगों की गवाही से भरे हुए हैं जो हारने के बिना वजन कम करने में सक्षम हैं। यदि आप सफल होने के लिए अगले एक बनना चाहते हैं, तो आपको चॉकलेट खाने में सही अनुशासन बनाए रखने के दौरान स्वस्थ आहार का पालन करना होगा। पढ़ना जारी रखें, आप पाएंगे कि संतुलन सफलता की कुंजी है।

कदम

विधि 1

एक स्वस्थ आहार कार्यक्रम स्थापित करें
अभी भी खाने चॉकलेट चरण 1 के दौरान स्लिम के साथ छवि प्राप्त करें
1
अपने चिकित्सक या योग्य पोषण विशेषज्ञ को वजन कम करने की आपकी इच्छा प्रकट करें ऐसा हो सकता है कि, अपना वजन कम करने के आश्वस्त होने के बावजूद, आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता नहीं है किसी भी मामले में यह स्वस्थ आहार के बाद वजन कम करने के लिए आवश्यक है जिससे आप अपने स्वास्थ्य को जोखिम के बिना जिम्मेदारी से अवांछित पाउंड को खत्म कर सकते हैं।
  • अपने चिकित्सक से यह पूछने के लिए सहायता करें कि आपकी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति क्या है, किसी भी संभावित या मौजूदा बीमारियों पर प्रकाश डाला अपनी ऊर्जा की जरूरतों के आकलन के लिए शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर का मूल्यांकन करना और आपके लिए सबसे उपयुक्त आहार आहार का आकलन करना भी महत्वपूर्ण है।
  • एक आहार कार्यक्रम खोजने के लिए डॉक्टर की सलाह का पालन करें, जो कि आपकी आवश्यकताओं के जितना करीब हो सके। चाहे वह वसा या कार्बोहाइड्रेट को कम कर रहे हों, यह महत्वपूर्ण है कि आपका आहार आपके लिए तैयार किया गया है, स्वस्थ भोजन पर ध्यान केंद्रित करना और एक नियमित व्यायाम पद्धति।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 2 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    2
    नए आहार में चॉकलेट की भूमिका का निर्धारण करने में यथार्थवादी बनें आप यह अपेक्षा नहीं कर सकते कि स्वस्थ और संतुलित आहार में, चॉकलेट सिर्फ एक रियायत या एक सामयिक पूरक है।
  • वेब उन आहारों से भरे हुए हैं जो कि आग्रह करते हैं "अधिक चॉकलेट खाओ", लेकिन इनमें से कई को संदेह की एक स्वस्थ खुराक के साथ लिया जाना चाहिए चॉकलेट, जीवन के कई अन्य प्रसन्नता की तरह, को नियंत्रित में लिया जाना चाहिए।
  • अपने संभव विली वोंका की अद्भुत दुनिया से संबंधित कल्पनाओं के बावजूद, अपने आहार चॉकलेट पर ध्यान केंद्रित नहीं किया जाएगा: यह केवल ताजा और स्वस्थ भोजन के आधार पर एक आहार कार्यक्रम के लिए एक छोटे से अतिरिक्त हो जाएगा!
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 3 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    3
    अपने भविष्य के आहार में चॉकलेट को शामिल करने की आपकी इच्छा के बारे में अपने चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ से बात करें दोनों आपको स्वस्थ तरीके से आपकी इच्छा के लिए जगह बनाने के लिए इसे निजीकृत करने में मदद करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप यह बता सकते हैं कि शोध ने दिखाया है कि, कुछ मामलों में चॉकलेट खाने के दौरान अधिक वजन वाले और मोटापे से ग्रस्त महिलाएं वजन कम करने में कामयाब रही हैं। इस संबंध में, हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह एक प्रसिद्ध अमेरिकी चॉकलेट कंपनी हर्सेशी द्वारा प्रायोजित एक अध्ययन था,
  • उसने कहा, इस तथ्य का समर्थन करने के लिए वैध सबूत हैं कि चॉकलेट के लिए उच्च कैलोरी का सेवन कम से कम आंशिक रूप से होता है, जो चयापचय को बढ़ावा देने के विरोध में होता है। यह भी साबित हुआ है कि जब आप आहार पर हैं, तो अपने आप को एक मौलिक तरक़ा देने से आपको अपने स्वास्थ्य के लिए हानिकारक खाद्य पदार्थों का सेवन करने के जोखिम से बचने में मदद मिलती है।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 4 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    4
    चॉकलेट के कारण संभावित स्वास्थ्य लाभों पर चर्चा करें अपने उच्चतम वसा और कैलोरी सामग्री के बावजूद, चॉकलेट ने शरीर के स्वास्थ्य के लिए कई मायनों में फायदेमंद साबित किया है।
  • इस बात का सबूत है कि डार्क चॉकलेट से संकेत मिलता है (इस तरह के अंतर के महत्व को आगे आलेख में बाद में समझाया जाएगा), प्रति सप्ताह 210 ग्राम की एक अधिकतम करने के, संभावित रक्तचाप और खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए किया है, सुधार करने के लिए संचलन और मूड, और कैल्शियम, मैग्नीशियम और पोटेशियम जैसे फायदेमंद पोषक तत्वों को लाने के लिए।
  • मुख्य पदार्थ "लाभकारी" flavonoids, जो एंटीऑक्सीडेंट मुक्त सेल क्षति के लिए जिम्मेदार कण के शरीर से निकाले जाने के पक्ष में के रूप में कार्य (चाय और रेड वाइन में अन्य लोगों के अलावा निहित) डार्क चॉकलेट में निहित हैं।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 5 में स्लिम पाने वाला इमेज
    5
    स्वस्थ तरीके से वजन कम करें कुछ चिकित्सा शर्तों की उपस्थिति या सर्जरी के लिए की जरूरत है, एक अच्छा मौका है के साथ जब तक अपने चिकित्सक, स्वस्थ भोजन, कैलोरी आप दैनिक खाने की संख्या कम करने और व्यायाम करने और अधिक को जलाने के लिए अवांछित पाउंड दूर करने के लिए के रूप में आप सलाह देंगे में विश्लेषण किया इस विकीहाउ लेख:
  • कैलोरी की संख्या का ट्रैक रखने के बारे में जानें, उदाहरण के लिए भोजन की डायरी का उपयोग करें जो आपको हर चीज को रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है जो आप रोजाना खाते हैं और रोजाना पीते हैं। आप कितने कैलोरी लेते हैं, यह जानने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि वजन कम करने में सक्षम होने के लिए आपको कितना कम करना होगा।
  • अपने भोजन को अग्रिम रूप से तैयार करें योजना पहले से अपने दैनिक मेनू, या यहाँ तक साप्ताहिक, आप आसानी से खाया, यह भी आवेश में गलत फैसले लेने का खतरा रोकने कैलोरी की संख्या की गणना करने के लिए अनुमति देता है।
  • बहुत पानी पी लो शरीर को अच्छी तरह से करने के अलावा, भूख दमन के रूप में पानी अविश्वसनीय रूप से प्रभावी है
  • ताजे फल और सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन खाने से दैनिक कैलोरी की संख्या के साथ सामना करें। आप प्रत्येक कैलोरी से सबसे अधिक पोषण लाभ प्राप्त करें
  • पढ़ें भी इस अनुच्छेद अन्य उपयोगी विचार प्राप्त करने के लिए
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 6 में स्लिम के साथ चित्र प्राप्त करें
    6
    अच्छी मात्रा में कैलोरी जलाए जाने के लिए व्यायाम करें। कोई आहार आहार केवल प्रभावी होता है यदि यह एक शारीरिक गतिविधि के साथ जोड़ा जाता है - और चॉकलेट के स्वादिष्ट टुकड़ों की तुलना में व्यायाम करने के लिए कोई बेहतर इनाम नहीं है!
  • आपके लिए सबसे उपयुक्त शारीरिक गतिविधि का निर्धारण करते समय, महत्वपूर्ण कारक जैसे उम्र, वर्तमान स्वास्थ्य स्थितियों, अधिक वजन आदि पर विचार करना आवश्यक है। अपने चिकित्सक से चर्चा करें से ली गई कुछ सामान्य टिप्स इस अनुच्छेद इनमें शामिल हैं:
  • शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर पर आधारित एरोबिक, कार्डियोवस्कुलुलर प्रशिक्षण के लिए विकल्प चुनें। यदि आवश्यक हो, तो आप एक साधारण 30 मिनट की पैदल दूरी से, सप्ताह में तीन बार से शुरू कर सकते हैं - आप प्रगति करते समय समय, आवृत्ति और विविधताएं बढ़ा सकते हैं। तैराकी, साइकिल चलाना या नृत्य जैसे अन्य कार्डियो-प्रकार की गतिविधियों की भी कोशिश करें कैलोरी जलाने के लिए नियमित एरोबिक व्यायाम आवश्यक है
  • यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं, तो पाठ्यक्रम और सबक लें। एरोबिक्स, योग, बाइकिंग, मार्शल आर्ट्स ... आपको पसंद अनुशासन चुनें। आपको अच्छी मात्रा में कैलोरी जला देने के अलावा, वे आपको मजा करने, नए अनुभव बनाने और जारी रखने के लिए आवश्यक प्रेरणा खोजने का अवसर देंगे।
  • भारोत्तोलन के लाभों को अनदेखा न करें आपके सामान्य स्वास्थ्य में सुधार करते समय आप अपना वजन कम कर देंगे चोट के जोखिम को रोकने के लिए धीरे धीरे और धीरे-धीरे प्रारंभ करें, शारीरिक तैयारी के अपने वर्तमान स्तर का सम्मान करें। शरीर के मुख्य मांसपेशी समूहों पर ध्यान दें पैर प्रेस और हथेलियों के साथ हथियारों के साथ व्यायाम एक अच्छा शुरुआती बिंदु है।
  • पढ़ें भी इस अनुच्छेद.
  • विधि 2

    डार्क चॉकलेट चुनें
    अभी भी खाने चॉकलेट चरण 7 में स्लिम के साथ चित्र प्राप्त करें
    1
    केवल उपलब्ध सर्वोत्तम चॉकलेट चुनें एक शुद्ध उच्च गुणवत्ता वाला डार्क चॉकलेट सबसे अच्छा शर्त है जिसे आप कर सकते हैं, क्योंकि यह प्रत्येक कैलोरी के लिए उच्चतर पोषण मूल्य और एंटीऑक्सिडेंट लाभ की गारंटी देता है। स्वाद अपनी पसंद की भलाई की और पुष्टि करेगी!
    • डार्क चॉकलेट में उच्च कोको सामग्री होती है, फायदेमंद फ्लैनोनोइड का स्रोत। आम तौर पर, कोको पाउडर में 88 और 96% के बीच कोको की मात्रा होती है - अंधेरे चॉकलेट में लगभग 45-80% होता है - दूध का चॉकलेट केवल 5-7% होता है सफेद चॉकलेट में यह बिल्कुल नहीं है (0%)। वही आदेश लाभकारी एंटीऑक्सिडेंट की सामग्री के कारण होता है।
    • सफेद चॉकलेट कोको के ठोस पदार्थों से पूरी तरह से मुक्त है, इसलिए इसमें कोई लाभकारी एंटीऑक्सीडेंट नहीं है। प्रथा में यह वसा, कैलोरी और शर्करा का एक बम नहीं है, जिसे केवल बहुत कम ही दी जाने वाली एक लहर माना जाना चाहिए, क्योंकि इसका स्वास्थ्य पर कोई लाभकारी प्रभाव नहीं है। दुर्भाग्य से, दूध चॉकलेट बहुत अलग नहीं है।
    • क्यों अच्छी गुणवत्ता का है, डार्क चॉकलेट में कम से कम 60% कोको शामिल होना चाहिए, लगभग या जोड़ा चीनी के पूरी तरह से मुक्त किया जाना चाहिए और इसके अवयवों के बीच कोकोआ मक्खन शामिल करना चाहिए। हथेली या नारियल के तेल की उपस्थिति खराब गुणवत्ता के उत्पाद को इंगित करती है, इसलिए इसे टाला जा सकता है।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 8 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    2
    चीनी, वसा, कैलोरी और सामग्री के संदर्भ में, किसी भी प्रकार के अतिरिक्त से बचें। आपको कैंडी सलाखों, मिठाइयां और छुट्टियों से संबंधित सभी मिठाइयाँ अलविदा कहने होंगे।
  • एक मात्र तुलना प्रदर्शन, डार्क चॉकलेट कुछ कैलोरी और कुछ वसा वाले दूध चॉकलेट शामिल है, लेकिन केवल आधा चीनी, कम कोलेस्ट्रॉल और दोनों में मौजूद लगभग सभी लाभकारी पोषक तत्वों की एक बड़ी राशि लाता है।
  • याद रखें कि अंधेरे चॉकलेट में निहित कोको कम से कम दस गुना अधिक है, जिसका मतलब है कि यह बहुत ज्यादा फ्लैनोनोइड प्रदान करता है इसके अलावा, दूध एंटीऑक्सीडेंट का विरोध करने की कोशिश करता है, जिससे चॉकलेट से लेकर दूध तक की फ्लैनोयोइड की संख्या कम हो जाती है।
  • एक असुविधाजनक सच्चाई होने के बावजूद, शीर्षक से एक वैध लेख खोजें "अधिक शर्करा खाने से वजन कम करने का प्रबंधन कैसे करें" यह लगभग असंभव है आपको आवश्यक रूप से विभिन्न चॉकलेट की सराहना करना सीखना होगा, जिसमें कोई अतिरिक्त चीनी नहीं है
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 9 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    3



    अंधेरे चॉकलेट के अरोमों का अन्वेषण करें यदि आपको आश्वस्त है कि अंधेरे चॉकलेट का कोई स्वाद नहीं है, लेकिन कड़वा स्वाद, तो अपना मन बदलने की तैयारी करें। अब पहले से कहीं ज्यादा, आप चुनने के लिए कई विविधताएं पा सकते हैं।
  • चॉकलेट में निहित कोको का प्रतिशत काफी हद तक स्वाद को प्रभावित करता है, लेकिन सामग्री और तैयारी तकनीकों का चयन समान रूप से महत्वपूर्ण है। विभिन्न ब्रांडों के उत्पादों को स्वाद दें, जिनके बारे में पता करें कि कौन से आपकी प्राथमिकताएं पूरी तरह से संतुष्ट हैं।
  • क्लासिक, डार्क चॉकलेट के मुकाबले सुगंध और मसालों के साथ स्वाद युक्त एक स्वादिष्ट विविधता है जो कि अधिक कैलोरी के अलावा शामिल नहीं करता है। आजकल यहां तक ​​कि अधिकांश आपूर्ति सुपरमार्केट में आप स्वाद और सामग्री के स्वादिष्ट संयोजन पा सकते हैं।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 10 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    4
    डार्क चॉकलेट को स्वाद दें जैसे कि यह एक बेशकीमती शराब थी दोनों में फ्लेवोनॉइड स्वास्थ्य लाभ होते हैं, विभिन्न प्रकार के स्वाद और बिक्री मूल्यों की पेशकश करते हैं, अत्यधिक भोग सकते हैं और उन्हें धीरे-धीरे और पूरी तरह से आराम किया जाना चाहिए। उन्हें खुशी के संदर्भ में एक निवेश के रूप में देखें और, जब चयन सही मानदंड, स्वास्थ्य के अनुसार किया गया था
  • जैसे ही अच्छा शराब चुनने के लिए नियम हैं, वहाँ गुणवत्ता डार्क चॉकलेट खाने के बारे में सुनिश्चित करने के तरीके हैं बेशक, कीमत एक वैध सूचक हो सकती है, लेकिन यह हमेशा सच नहीं है। उदाहरण के लिए, एक ठोस दिखने वाला, अंधेरा, चमकदार गोली का चयन करना बेहतर है जो दाग, छोटे छेद या सफेद या भूरे रंग के कुछ हिस्सों से मुक्त है
  • एक अच्छा शराब की तरह अंधेरे चॉकलेट के उपचार के अलावा, अपने स्वादों को संयोजित करने का प्रयास करें। तालु के साथ, शरीर के बाकी हिस्सों को लाभ होगा, फ्लेवोनोइड की संख्या को दोहरीकरण के लिए धन्यवाद। जब सही तरीके से मिलाया जाता है, तो शराब और डार्क चॉकलेट एक परिपूर्ण दंपति को जीवन देते हैं, सबसे आहार कार्यक्रमों के लिए आश्चर्यजनक रूप से उपयुक्त है।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 11 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    5
    रसोई में डार्क चॉकलेट का उपयोग करें आप इसे अकेले ही स्वाद ले सकते हैं, लेकिन आपके आहार योजना द्वारा अनुमत कुछ व्यंजनों में एक घटक के रूप में भी। इंटरनेट में बड़ी मात्रा में व्यंजन उपलब्ध होते हैं जिनमें डार्क चॉकलेट की मात्रा में मध्यम मात्रा शामिल है बस उच्च वसा और चीनी की तैयारी से बचने के लिए सावधान रहें। कुछ उदाहरण जिनमें से प्रेरणा लेना है:
  • चॉकलेट के साथ कवर स्ट्रॉबेरी.
  • चॉकलेट से युक्त सेब.
  • चॉकलेट मूस.
  • धब्बेदार चावल और चॉकलेट के साथ व्यवहार करता है.
  • विधि 3

    छोटी मात्रा में इसे स्वाद लें
    अभी भी खाने चॉकलेट चरण 12 में स्लिम के साथ चित्र प्राप्त करें
    1
    मॉडरेशन में चॉकलेट खाएं प्रत्येक भाग के लिए दी गई वर्गों की एक सीमा तय की और सम्मान किया। नियमों का पालन करने से आपको खाने के बाद दोषी महसूस नहीं किया जाएगा, किसी भी तनावपूर्ण परिस्थितियों को रोकने से आपको अन्य निषिद्ध खाद्य पदार्थों खाने की इच्छा के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
    • आम तौर पर आप एक समय में खुद को एक या दो चॉकलेट के वर्ग दे सकते हैं इसे रोजाना या केवल समय-समय पर खाने का विकल्प यह निर्भर करता है कि आप किस प्रकार के आहार का पालन कर रहे हैं और एक समय में केवल एक या दो टुकड़ों को खाने की आपकी क्षमता।
    • सलाह है कि चॉकलेट को पहले से मापने के लिए, मेज पर लाने के लिए केवल उस भाग को दी जाए इसे खरीदने के तुरंत बाद, छोटे व्यक्तिगत टुकड़ों में चॉकलेट बार तोड़ दें, फिर उन्हें अपने हिस्से द्वारा प्रदान की जाने वाली खुराक के संबंध में अलग-अलग पैकेजों में विभाजित करें। यदि आप चाहें, तो अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप प्रत्येक पैकेज को एक प्रेरक संदेश के साथ जोड़ सकते हैं ताकि आप अपने आहार के नियमों को पूरा कर सकें।
  • अभी भी खाने चॉकलेट 13 कदम
    2
    अनुभव का पूरी तरह से आनंद लें जब भी आपका आहार आहार आपको कुछ चॉकलेट खाने की अनुमति देता है, स्वाद के बारे में जानबूझ कर सराहना करता है इस संबंध में, निम्नलिखित चरणों को अभ्यास में रखें:
  • भोजन के अंत में आनंद लेने के लिए चॉकलेट भाग को अलग रखें उस पल में पेट पहले ही भरा होगा, इसलिए सीमा से अधिक होने का जोखिम सीमित होगा
  • चखने चॉकलेट पर पूरी तरह ध्यान दें, इसे चबाने के बजाय और इसे जल्दी से निगलने के बजाय अपनी ज़िंदगी के छोटे-छोटे वर्गों के हर टुकड़े को ढीले छोड़ दें डार्क चॉकलेट खाने के लिए एक आश्वस्त अनुभव बनना होगा, जिसमें पूरी तरह से अवगत होना है। अधिक जानकारी के लिए, यह भी पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • अगर सही ढलान के साथ किया जाता है, तो अच्छी गुणवत्ता वाले डार्क चॉकलेट का एक टुकड़ा चखने से छूट या भी ध्यान हो सकता है।
  • हानिकारक वसा से भरा डेसर्ट बदलने के लिए अच्छा चॉकलेट के एक वर्ग की खुशी का आनंद लें, जिसे आप एक बार खाने के लिए करते थे उदाहरण के लिए, गुणवत्ता वाले काले चॉकलेट के दो वर्गों को केक का टुकड़ा बदल सकता है
  • अपने आहार कार्यक्रम द्वारा प्रदान किए गए फल चॉकलेट से मेल खाएं सुनिश्चित करें कि स्वाद का संयोजन सुखद होता है, उदाहरण के लिए नारंगी के साथ स्वाद वाले अंधेरे चॉकलेट के कुछ टुकड़े के साथ नारंगी के कुछ टुकड़े के साथ।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 14 जबकि पतला हो जाओ छवि शीर्षक
    3
    अपने पसंदीदा गर्म पेय के साथ चॉकलेट के एक या दो टुकड़े का आनंद लें। नाश्ते के समय, वे कुछ खाने के प्रलोभन के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प हो सकते हैं जो आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने से रोक सकते हैं।
  • कॉफी और चॉकलेट को अक्सर सही संयोजन माना जाता है, लेकिन याद रखना कि थोड़ा दूध जोड़ने से एंटीऑक्सिडेंट के फायदेमंद गुणों को निष्क्रिय कर सकते हैं।
  • दूसरी तरफ, चाय के बजाय अधिक फ्लेवोनोइड्स होते हैं और चॉकलेट के साथ एक और स्वादिष्ट संयोजन का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • चाय के साथ चॉकलेट के स्वाद का संयोजन करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, टकसाल हर्बल चाय के एक कप के साथ टकसाल चॉकलेट के एक टुकड़े का आनंद लें परिणाम एक अधिक तीव्र स्वाद होगा जो एक लंबे समय के लिए बनी रहती है। तालु ने महसूस किया कि संतुष्टि आपको मददगार साबित करने में मदद करेगी, ताकि आपको जरूरी से ज्यादा खाना पड़े।
  • पूरी तरह से कैसे कम मात्रा में चॉकलेट खाने के लिए, पूरी तरह से इसकी सराहना करने में सक्षम होने में जानने के लिए स्वाद पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हैं।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 15 में स्लिम के साथ छवि का शीर्षक
    4
    चॉकलेट-स्वाद वाले पेय की कोशिश करें बशर्ते आप सही लोगों को चुनने के बारे में जानते हैं, चॉकलेट ड्रिंक एक स्वादिष्ट विकल्प हो सकता है, जिससे आप कैलोरी खाने के बिना चॉकलेट के स्वाद का स्वाद ले सकते हैं।
  • शुद्ध गुणवत्ता के कोको के साथ तैयार एक गर्म पेय के लिए ऑप्ट, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह लगभग या पूरी तरह से चीनी मुक्त है। डिनर के बिना अपने आप को दोषी महसूस किए बिना खुद को लाड़ प्यार करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है धीरे-धीरे अपने स्वाद को पूरी तरह से स्वाद लेने के लिए धीरे-धीरे घूमें।
  • यदि आपका आहार आपको दूध पीने की अनुमति देता है, तो इसे कुछ कड़वी कोको के साथ स्वादिष्ट बनाने का प्रयास करें इसे ठंडे दूध में जोड़ें, ध्यान से मिश्रण करें, फिर इसे धीरे-धीरे घूंटें, इसके स्वाद का पूरी तरह से सराहना करें। इसके अलावा, इस मामले में, याद रखें कि दूध के साथ आप एंटीऑक्सिडेंट के फायदेमंद गुणों को निष्क्रिय कर देंगे।
  • चॉकलेट मिल्कशेक से बचें, दूध और चीनी के अलावा और सभी चॉकलेट स्वाद वाले आत्माओं के साथ बने चॉकलेट ड्रिंक्स ये उत्पाद होते हैं जो चीनी और कैलोरी में उच्च होते हैं।
  • अभी भी खाने चॉकलेट चरण 16 जबकि स्लिम पाने वाला चित्र
    5
    कोको पाउडर के साथ ताजे फल छिड़कें आपको कैलोरी की न्यूनतम मात्रा जोड़कर चॉकलेट का स्वाद मिलेगा।
  • वही सिद्धांत सुबह के दही के लिए कुछ छोटे पैमाने पर डार्क चॉकलेट के अलावा लागू होते हैं। प्रत्येक चम्मच के साथ आप चॉकलेट के स्वादिष्ट स्वाद को अपने मुंह में विस्फोट महसूस करेंगे।
  • प्राकृतिक कोको बीन्स एक और विकल्प है। उन दुकानों में देखें जो जैविक खाद्य के विशेषज्ञ हैं। सबसे पहले स्वाद आपको संतुष्ट नहीं कर सकता है, बहुत कड़वा लग रहा है, लेकिन जल्द ही हार न दें: समय के साथ आप इसकी सराहना करना सीख सकते हैं
  • टिप्स

    • निष्पक्ष-व्यापार चॉकलेट चुनें उचित व्यापार सिद्धांतों पर आधारित है जैसे पर्यावरण के अनुरूप उत्पादन करना, सम्मान के आधार पर सामाजिक संबंध स्थापित करना, सबसे कमजोर करना और विभिन्न संस्कृतियों की प्रशंसा करना। यदि आप अपने शरीर और अपनी जिंदगी को बेहतर तरीके से बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो उनको सुधारने का प्रयास करें, जो आपकी चॉकलेट बनाने के लिए इस्तेमाल कोको बीन्स के बढ़ने की कोशिश करें।
    • कुछ आहार आपको चॉकलेट से तैयार कम-कैलोरी डेसर्ट खाने की अनुमति देते हैं, जैसे मूस यदि आप किसी तैयार उत्पाद को खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो ये जानने के लिए लेबल को ध्यान से पढ़ें कि इसमें क्या है।
    • कुछ कम कैलोरी चॉकलेट मिठाई व्यंजनों को खोजने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें
    • एक छोटी सी दैनिक रियायत आपको वसा और शर्करा में समृद्ध पदार्थों की मात्रा को पार करने में मदद नहीं कर सकती है। पैकेज में चॉकलेट बार छोड़ने की भावना का आनंद लेने के लिए अपने दिमाग और शरीर को प्रशिक्षित करें, ताकि आप अगले दिन एक और टुकड़े की सराहना कर सकें। कुछ दिनों के बाद आत्म-प्रतिबंध प्रक्रिया कम बोझी हो जाएगी- इसके अलावा, आपको गर्व और संतुष्टि की भावना मिलेगी। शरीर को बदलने के अलावा, पोषण बदलने से आपको अपना मानसिक दृष्टिकोण बदलने में भी मदद मिलेगी: केवल इस तरह से आप समय के साथ प्राप्त परिणाम बनाए रख सकेंगे।
    • आहार के दौरान गुणवत्ता वाले चॉकलेट का चयन करने और खाने में सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें। एक या दो वर्ग एक उपयुक्त विकल्प हैं, जबकि एक पूरे टैबलेट एक दिन लगभग निश्चित रूप से अधिक पाउंड खोने से आपको रोकेगा।
    • याद रखें, संयम सफलता की कुंजी है। अपने चॉकलेट हिस्से का आनंद लेने के बाद, ऐसा कुछ ढूंढें जो आपको बार-बार खाने से बचने के लिए विचलित करता है
    • आपको हमेशा नियमों पर चलना नहीं पड़ता है! यद्यपि यह आपके रूटीन का सम्मान करना सही है, जब यह चॉकलेट खाने का समय है, अगर आप वास्तव में नहीं चाहते हैं, तो अपने आप को तनाव नहीं लें लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने आप को अगले दिन दोहरा हिस्सा दे सकते हैं!
    • अगर आपको लगता है कि चॉकलेट की एक पूरी बार खाएं, तो प्रतीक्षा करें! छोड़ने से पहले कुछ अलग करना, उदाहरण के लिए, एक मित्र को बुलाओ, पुरानी फोटो एलबम कवर करें या अपने साथी की गर्दन को मालिश करने के लिए अपने साथी से संपर्क करें। 20 मिनट के बाद, अधिक से अधिक cravings पारित हो जाएगा।

    चेतावनी

    • यदि आप चॉकलेट खाते हैं, तो आप को अन्य मिठाई खाने की तत्काल जरूरत से खारिज किया जाता है, शुरू में आपको इसे अपने आहार में शामिल करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। यदि हां, तो अधिक फल खाने के लिए कंटेंट बनें, जब आप अतिरिक्त पाउंड खो चुके हैं तो आप चॉकलेट खाने के लिए कम मात्रा में लौट सकते हैं और आप अधिक से अधिक आत्म-नियंत्रण प्राप्त करेंगे।
    • कम कीमत पर बड़े ब्लॉकों में बिके गए चॉकलेट से दूर रखें: यह बहुत खराब गुणवत्ता का उत्पाद है, और इसे घर पर उपलब्ध होने का मात्र तथ्य यह आपको खा सकता है। वजन कम करने में सफल होने के एक साधन के अलावा, आहार को स्वस्थ खाने की आदतों को हासिल करने के लिए एक प्रोजेक्ट के रूप में और सबसे अतिसुरक्षित खाद्य पदार्थों के प्रति एक अलग दृष्टिकोण के रूप में विचार करें। उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री की छोटी मात्रा की सराहना करने के लिए, आप समझ रहे हैं कि आप वास्तव में आपके शरीर के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे कर सकते हैं। इसके अलावा, आप आसानी से खुश और संतुष्ट महसूस करने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं।
    • वेब उन आहारों से भरा होता है जिन्हें विज्ञापित किया जाता है "चॉकलेट आहार"। उन्हें अत्यधिक सावधानी के साथ मूल्यांकन करें, उन्हें हमेशा उनका पालन करने का निर्णय लेने से पहले उन्हें अपने चिकित्सक को दिखाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com