कैसे अंधेरे चॉकलेट स्वाद के लिए

चॉकलेट स्वाद के रासायनिक यौगिक जटिल, कई और स्वादिष्ट होते हैं! डार्क चॉकलेट, विशेष रूप से, बहुत ही विविध प्रकार के फ्लेवर्स, एरोमा और बनावट हैं दूध के विपरीत, इसमें पाउडर के दूध नहीं होते हैं और कोको का एक उच्च प्रतिशत है ये कारक यह एक तीव्र, समृद्ध और कड़वा स्वाद देते हैं, जो एक उत्पाद से दूसरे से भिन्न होता है। यह स्वाद सीखने और एक उच्च गुणवत्ता वाले एक को खोजने के लिए, आप अपने चखने के अनुभव को बेहतर बना सकते हैं।

कदम

भाग 1

सभी इंद्रियों का लाभ उठाएं
स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 1 नामक छवि
1
अपने तालू को साफ करें सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने मुंह में पिछले खाने के बाद अवशिष्ट होने की ज़रूरत नहीं है - यह आपको अंधेरे चॉकलेट के सभी जटिल स्वादों की सराहना करने देता है
  • ऐसा करने के लिए, कुछ पानी पीना, एक सेब या रोटी का टुकड़ा खाने या अदरक का एक टुकड़ा चबाने।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    चॉकलेट बार के रंग और सतह की जांच करें अच्छी गुणवत्ता में से एक चिकनी होनी चाहिए, बिना अपरिपक्व और वर्दी के- यदि यह बासी है, तो सतह पर सामने वाले वसा से बना एक अपारदर्शी सीलिंग के साथ कवर किया गया है। रंग का निरीक्षण करें और सुनिश्चित करें कि यह संपूर्ण बार के साथ समान है
  • छाया कोको बीन्स और उनकी विविधता के भुनाते हुए प्रक्रिया के अनुसार अलग-अलग होती है - इसमें गुलाबी, बैंगनी, लाल या नारंगी रंग के रंग होते हैं।
  • स्टेस्ट डार्क चॉकलेट स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    आधे में बार तोड़ो यह पैदा होने वाली ध्वनि पर ध्यान दें, कोको के एक उच्च एकाग्रता के साथ उच्च गुणवत्ता वाला डार्क चॉकलेट, एक निर्णायक स्नैप के साथ तेजी से टूट जाता है - अलगाव लाइन के साथ चिकनी और थोड़ा इच्छुक किनारों का निरीक्षण करता है
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 4 नामक छवि
    4
    यह गंध आती है। इसे नाक के करीब रखें और गहराई से श्वास लें सुगंध स्वाद का एक महत्वपूर्ण घटक है, यह अन्य इंद्रियों तक फैलता है और विभिन्न स्नेही घटकों को बढ़ाता है।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 5 नामक छवि
    5
    रगड़। एक उंगली से सतह को हल्के से स्पर्श करें गुणवत्ता चॉकलेट चिकना है, इंडेंटेशन, बाम्प्स या अन्य अपूर्णता से मुक्त - यह शरीर में गर्मी के संपर्क में थोड़ी-थोड़ी विलय भी होनी चाहिए। यह मार्ग कुछ अरोमों की रिहाई के पक्ष में है और स्वाद अधिक तीव्र बनाता है।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 6 नामक छवि
    6
    इसे चबाओ मत अपने मुंह में एक टुकड़ा रखो, लेकिन तुरंत चबाओ मत, अन्यथा कड़वा स्वाद, जो पिघलने की विशेषता है - थोड़ा छोटे टुकड़ों में तोड़ने के लिए सीमित है, बस इतना है कि वे खुद को पिघल शुरू कर रहे हैं बाहर आओ। कोकोआ मक्खन पिघल और सभी कड़वा नोटों को ढंकना शुरू होता है।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 7 नामक छवि
    7
    संगति पर ध्यान दें चूंकि यह मुंह में पिघलाता है, जीभ पर स्थिरता और स्पर्श धारणा का मूल्यांकन करें उच्च गुणवत्ता के उत्पाद हैं "मख़मली"जबकि गरीब लोग मोम, चिकना या दानेदार होते हैं।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 8 नामक छवि
    8



    चॉकलेट पिघला देता है, जबकि जारी किए जाते हैं कि जायके पर फोकस। क्या वे इत्र और अरोमा के समान हैं? वे उत्पाद को पिघलने के लिए बदलते हैं और जारी रहती हैं "भरना" सभी मुंह? सबसे मजबूत और सबसे लगातार जायके पर ध्यान दें
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने विचारों को नीचे लिखें जैसा कि आप अधिक से अधिक चॉकलेट का स्वाद जारी रखते हैं, नोटबुक में अपनी टिप्पणियों और प्रतिबिंबों को लिखने पर विचार करें। जैसे ही आप बार स्वाद लेते हैं - स्वाद संवेदनाओं का ध्यान रखते हुए, आप जायके, बनावट और प्रकार के चॉकलेट का बेहतर अनुमान लगा सकते हैं जो आपको सर्वोत्तम पसंद है!
  • भाग 2

    गुणवत्ता वाला डार्क चॉकलेट ढूंढना
    स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 10 नाम की छवि
    1
    खरीदें। किराने की दुकान, डेसर्ट पर जाएं या एक अलग-अलग चॉकलेट के अच्छे चयन के लिए एक ऑनलाइन रिटेलर को ढूंढें। स्थानीय सुपरमार्केट निश्चित रूप से कैंडी अलमारियों पर सबसे आम ब्रांडों को उजागर करती है - एक विशेष दुकान या खाद्य बाजार से चुनने के लिए व्यापक विविधता प्रदान करता है, जबकि एक ऑनलाइन रिटेलर दुनिया भर से आने वाले उत्कृष्ट उत्पादों तक पहुंच की अनुमति देता है। दुनिया।
  • स्टेस्ट डार्क चॉकलेट स्टेप 11 नामक छवि
    2
    सामग्री की सूची पढ़ें अगली बार जब आप कोशिश करने के लिए एक नई बार की तलाश में जाएंगे, तो विभिन्न उत्पादों के लेबल पढ़ने के लिए कुछ सेकंड ले लो - कम सामग्री को सूचीबद्ध करने वाले का चयन करें।
  • गुणवत्ता वाले डार्क चॉकलेट की सूची को पहली वस्तुओं के बीच कोको या कोको पेस्ट ले जाना चाहिए - कोको पेस्ट बीज को पीसकर प्राप्त द्रव्यमान है और कोई शराब नहीं है।
  • सूची में कोको पाउडर, बीज और कोकोआ मक्खन भी शामिल होना चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, प्राकृतिक उत्पाद के कड़वा स्वाद को संतुलित करने के लिए चीनी को जोड़ा जाता है। जब आप अंधेरे चॉकलेट के लिए विकल्प चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि चीनी मुख्य घटक नहीं है
  • स्वाद डार्क चॉकलेट स्टेप 12 नामक छवि
    3
    कोको के प्रतिशत की जांच करें कई उत्पाद पैकेज के मोर्चे पर एकाग्रता की रिपोर्ट करते हैं - मान शुद्ध उत्पाद की मात्रा का वर्णन करता है जिसे बार बनाने के लिए उपयोग किया गया था एक गुणवत्ता वाले उत्पाद का आम तौर पर 70% से अधिक या उसके बराबर प्रतिशत होता है।
  • कम से कम 70% कोको के साथ एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है, कम कोलेस्ट्रॉल और रक्तचाप में मदद करता है।
  • स्टेप डार्क चॉकलेट स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    4
    सर्किट से चॉकलेट खरीदें निष्पक्ष और ठोस. जब कोई उत्पाद चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह उन कंपनियों द्वारा उत्पादित और बेचा जाता है जो नैतिक रूप से संचालित होते हैं, इसका मतलब यह है कि वे अपने कर्मचारियों को सुरक्षित काम करने की स्थिति और मजदूरी की गारंटी देते हैं। इसके अलावा, एक कंपनी जो अपने कर्मचारियों के समर्थन में बहुत अधिक ऊर्जा को समर्पित करती है, शायद बेहतर और बेहतर गुणवत्ता वाले चॉकलेट का उत्पादन करती है
  • स्टेप डार्क चॉकलेट स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    5
    इसे कमरे के तापमान पर रखें यदि आप इसे फ्रिज में डालते हैं, तो आप उसके कुछ स्वादों का आनंद नहीं ले सकते हैं जब यह ठंडा होता है, यह कमरे के तापमान पर जितनी जल्दी हो, सभी अरोमा और स्वाद के नोट्स को रिलीज़ नहीं करता - इसके अलावा यह संवेदी अनुभव की तीव्रता को कम करने के तुरंत बाद मुंह में पिघल नहीं करता है।
  • टिप्स

    • अगर आपको अंधेरे चॉकलेट पसंद नहीं है, तो कोको के कम प्रतिशत के साथ एक बार से शुरू करें, उदाहरण के लिए 45 और 55% के बीच एकाग्रता
    • यदि आपको परेशानी है, शाम को चॉकलेट नहीं खाते।

    चेतावनी

    • चॉकलेट कुत्तों, पक्षियों, बिल्लियों और कई अन्य जानवरों के लिए विषाक्त है - इन प्राणियों को कभी भी इसे पेश न करें और सुनिश्चित करें कि यह उनकी पहुंच से एक सुरक्षित जगह पर संग्रहीत हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com