ताई ची सीखने के लिए कैसे

ताई ची चुआन (Taijiquan) एक प्राचीन चीनी मार्शल आर्ट है "आंतरिक" या नरम, अक्सर स्वास्थ्य और आत्मा के लिए गारंटी देता है कि लाभ के लिए अभ्यास - यह प्रतिस्पर्धी नहीं है और प्रकाश है - आम तौर पर धीमी गति से होता है सभी-पश्चिमी अवधारणा के विपरीत "यदि आप पीड़ित नहीं हैं तो आपको कुछ भी नहीं मिलता है"ताई ची का एक घंटे वास्तव में आपको सर्फिंग की तुलना में अधिक कैलोरी जला देता है और जितना स्कीइंग द्वारा जला होता है उतना अधिक होता है - इसलिए यह एक असली कसरत है लेकिन यह सिर्फ कई लाभों में से एक है! ताकत बढ़ाने, लचीलापन और शरीर की जागरुकता के साथ-साथ मानसिक एकाग्रता से, ताई ची भी आपके स्वास्थ्य में सुधार कर सकती है।

कदम

भाग 1

तकनीक
1
सही साँस लेने और केंद्रित करने के साथ गर्म हो जाओ किसी भी मार्शल कला के साथ, यह सिर्फ यह नहीं है कि आप कितनी तेज़ी से और किस बल के साथ आप किसी बोर्ड को मार सकते हैं या प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत सकते हैं। यह एक के दिमाग पर एक मजबूत पकड़ होने के बारे में है तुम्हारा हल्का करने के लिए, आप कौन हैं पर ध्यान दें और अपनी क्षमता में वृद्धि करें, आपको उचित श्वास से शुरू करना होगा, जो बदले में, आपको केंद्र को मारने की अनुमति देगा
  • अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखें, आगे नहीं।
  • पेट के निचले हिस्से पर अपना हाथ रखो, नाभि से लगभग 5 सेमी नीचे। थोड़ा पुश करें
  • पेट के इस क्षेत्र को कसरत करके श्वास लेना और धीरे-धीरे नाक से सांस लेना यदि आप इस क्षेत्र में किसी भी आंदोलन को महसूस नहीं करते हैं, तो अपने हाथ से थोड़ी अधिक आगे बढ़ें।
  • 2
    अपने शरीर के सभी हिस्सों पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान रखें। पेट की सांस लेने के बाद, एक बार में अपने शरीर के प्रत्येक भाग को आराम करना शुरू करें अपने पैरों से शुरू करो और अपने खोपड़ी के साथ खत्म करें यदि आप मानते हैं, यह नाखून जैसे छोटे भागों के साथ काम करता है। आपको पता चल जाएगा कि आप इसे महसूस किए बिना तनाव में हैं
  • यदि आप झल्लाहट शुरू करते हैं, यह वास्तव में एक अच्छा संकेत है! इसका अर्थ है कि आप आराम कर रहे हैं और आपके शरीर को संतुलन नहीं है। यदि ऐसा होता है, तो आप अपने पैरों को थोड़ा सुधार कर सकते हैं या अपने संतुलन पर अपनी एकाग्रता को तब तक बदल सकते हैं जब तक आप खुद को फिर से स्थिर नहीं पाते।
  • 3
    Radicati। ताई ची की अवधारणाओं में से एक चल रहा है। यह काफी आत्म-व्याख्यात्मक है: कल्पना करना जड़ें आपके पैरों के नीचे से निकलती हैं। इलाके का हिस्सा बनें, कभी भी संतुलन, एकाग्रता या केन्द्रित नहीं खोएगा। डर या आशंका के लिए बिना किसी हिचकिचाहट के, अपने अंग हवाओं की शाखाओं की तरह लगता है। यहां: तो आप अच्छी तरह जड़ें हैं
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप या आपके पैर कठोर हैं, इसके विपरीत। कल्पना करने की कोशिश करें कि आपके नीचे जड़ें हैं, आप के हिस्से के रूप में, जो आपको आंदोलन की एक निश्चित स्वतंत्रता की अनुमति देते हैं ताकि आप गिर न सकें, पर्ची नहीं कर सकते हैं और हमेशा प्राकृतिक दुनिया का हिस्सा बन सकते हैं।
  • 4
    अपनी संरचना के बारे में सोचो ताई ची में, आपकी स्थिति अलग-अलग रूप ले सकती है। आम तौर पर, प्रत्येक शैली एक विशिष्ट एक के पक्ष में है यहां बुनियादी लोगों का सार है:
  • छोटी संरचना. यह शैली (आमतौर पर वू या हा संस्करण) आमतौर पर बहुत कम है आंदोलनों अधिक सीमित हैं और सामान्य रूप से कम विस्तार होता है। हम सही परिवर्तन और आंदोलनों के लिए आंतरिक ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • महान संरचना. इस शैली (चेन और यांग) में उच्च और निम्न स्थान, अधिक कठोर आसन और झूलते हथियार शामिल हैं। ऊर्जा विकसित करने के लिए शरीर की सही स्थिति और इसके संरेखण पर जोर देता है।
  • दो पूर्व वाले के बीच एक मध्यवर्ती शैली भी है यदि आपके पास प्रश्न हैं, तो अपने शिक्षक से पूछें!
  • 5
    विभिन्न शैलियों के साथ परीक्षण करें चूंकि हर चीज का ताई ची अच्छा है, इसलिए आपको शैली के बारे में चिंता करने की अपेक्षा किसी को भी ज़रूरी बनाना ज़रूरी है, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। लेकिन एक बार जब आप इस दुनिया में डूब गए हैं, तो आप प्रयोग करना चाह सकते हैं। यहाँ एक संक्षिप्त सारांश है:
  • चेन शैली लय को मिक्स करती है, बहुत धीमे से विस्फोटक के लिए जा रही है। शुरुआती लोगों के लिए यह मुश्किल हो सकता है
  • यांग शैली सबसे लोकप्रिय है इसकी एक निरंतर ताल है, और जैसा कि हमने पहले कहा था, बहुत बड़े आंदोलनों का उपयोग करता है। यह शायद ताई ची के बारे में आपको क्या लगता है
  • वू शैली में, आंदोलन लगभग सूक्ष्म हैं यह करना आसान बनाता है, लेकिन गुरु के लिए मुश्किल - ऊर्जा के शक्तिशाली प्रवाह और दबाव में रखी आंतरिक आंदोलनों पर बहुत ध्यान दिया गया है। आंदोलनों बहुत धीमी और भारित हैं।
  • हाओ शैली व्यापक नहीं है आप संभवत: उस शिक्षक को ढूंढने में सक्षम नहीं होंगे जो इसे अभ्यास करते हैं
  • भाग 2

    अभ्यास
    डो ताई ची चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    उनके दर्शन और उनके रचनाकारों को समझने की चालें जानें ताई ची चुआन की प्रकृति को समझने के लिए (जिसका अर्थ है "सर्वोच्च आंदोलन की मुट्ठी"), हमें इसे मूल के अपनी संस्कृति में संदर्भित करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि हमें चीनी संस्कृति पर और विशेष रूप से, ताओवाद की आध्यात्मिक परंपरा में देखना चाहिए, जिसमें ताई ची चुआन अपनी जड़ें और पोषण का आधार बनाता है।
    • ऐसा कहा जाता है कि ताई ची की कला ची (क्यूई) के प्रवाह को सुधारती है, जो पारंपरिक रूप से अमूर्त ऊर्जा या जीवन शक्ति की चीनी अवधारणा है। कुछ वैज्ञानिक अध्ययनों के क्रियान्वयन के दौरान, यह साबित हो चुका है कि ताई ची में मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द, फाइब्रोमायलग्आ, हृदय संबंधी समस्याओं, गठिया, एकाधिक काठिन्य, पार्किंसंस रोग, अल्जाइमर, मधुमेह और एडीएचडी। यद्यपि इसका कम प्रभाव व्यायाम विशेष रूप से वृद्ध लोगों के लिए उपयोगी है, ताई ची सभी के लिए उपयुक्त है और यह बेहद आसान है - पहली नज़र में।
    • अब, ताओवाद के बारे में हमें क्या जानने की ज़रूरत है और जो ताओवादियों को खुद कहते हैं, वह यह है कि विचारों का यह दर्शन स्वभाव से जुड़ा हुआ है। इतना ही नहीं कि हम दोनों के बाहर, बल्कि हमारी आंतरिकता के भी दरअसल, ताओवाद के प्रमुख सिद्धांतों में से एक ताओ तेह चिंग से आता है, जो बुद्धिमान लाओ त्जू द्वारा लिखित है। इस सिद्धांत को ज़ुइ जान या ज़िरान को पिनयिन में कहा जाता है और यह स्वयं का प्रतीत होता है या स्वयं के प्रकृति का प्रतीक है। इसलिए, शरीर के लाभ और तनाव के उन्मूलन के लाभों के अतिरिक्त, ताई ची चुआन भी एक के सबसे गहरे आंतरिकता को पुनः प्राप्त करने का एक साधन है।
  • 2
    यह एक कदम से ज्यादा है यह आपके हथियार को अपने सामने फांसी के बारे में नहीं है ... वास्तव में नहीं। हर पल के लिए एक विशेष उद्देश्य, प्रवाह और कुछ के लिए, लड़ाई में एक आवेदन है। जब आप अभ्यास कर रहे हैं, इन बातों के बारे में सोचें यह चाल क्या प्रतीक है? इतनी सरल कदम इस ऊर्जा को कैसे उकसा सकता है?
  • 3
    कोड़ा चाल की कोशिश करो यहां हम केवल कुछ में से कुछ का वर्णन करते हैं, लेकिन एक ऐसा कदम जो अक्सर देखा जाता है वह एक एकल कोड़ा का होता है। यह एक ऐसी आकृति है जहां हथियारों के हर बिंदु और ट्रंक के ऊपरी हिस्से को एक चाबुक का हिस्सा है - शरीर के इन हिस्सों को किसी भी समय बलपूर्वक विस्फोट कर सकता है, जो कि सचेतक का अंत हो सकता है। ऐसा इतना आसान नहीं लगता है!
  • इस कदम के लिए, एक हाथ आम तौर पर स्थिति की स्थिति में रहता है "चोंच"। जैसा कि आप आसानी से समझ सकते हैं, यह पक्षी की चोंच की प्रजाति की तरह दिखता है। चार उंगलियों को हल्के से अंगूठे को स्पर्श करना चाहिए और हाथ की हथेली का सामना करना चाहिए हथियारों के लिए, ताई ची की प्रत्येक शैली थोड़ा अलग होती है, लेकिन आम तौर पर कंधे की ऊंचाई पर होती है और ढीले पंखों की तरह सामने आती है।
  • छवि शीर्षक 25347 9
    4
    सफेद क्रेन चाल चलाएं इस कदम के लिए, वजन एक पैर पर केंद्रित होना चाहिए, लेकिन दोनों पैरों को हमेशा जमीन पर होना चाहिए। आप आगे और आगे बढ़ेंगे जैसे कि अपना संतुलन साबित करना हथियारों को विपरीत दिशा में आगे बढ़ना चाहिए: एक को तेजी से और अलग-अलग स्तरों पर चलना चाहिए, जबकि दूसरे को धीमा और सतर्क होना चाहिए, कभी भी धुंधला और कमजोर नहीं होना चाहिए।
  • इस कदम का नाम एक मीठा ध्वनि है, लेकिन यह वास्तव में लड़ रहा है। इसके बारे में सोचें: किसी भी समय आपका वजन और हाथ की स्थिति में बदलाव। और जब आपके सभी वजन एक पैर पर होते हैं, तो दूसरा किक करने के लिए स्वतंत्र है सब कुछ एक अर्थ है!
  • छवि शीर्षक 25347 10
    5
    अभ्यास करें "डालने का कार्य"। यह ऐसा कुछ है जो पोस्ट के अंत में भी किया जा सकता है! आप बस फर्श पर खड़े हैं, समानांतर, कंधे चौड़ाई पर रखा है। फिर अपना वजन एक पैर पर रखें और इसे वापस पकड़ लें - कुछ साँस लेना और साँस छोड़ने के बाद धीरे-धीरे गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को दूसरे चरण में स्थानांतरित करें और फिर भी खड़े हो जाओ। कुछ मिनटों के लिए दोबारा दोहराएं, अपने दिमाग को साफ करके और अपने संतुलन के बारे में जागरूक होना।
  • छवि शीर्षक 25347 11
    6
    अपनी बाहों के साथ मंडलियां बनाएं अपनी कोहनी के साथ आप और आपके कलाई के सामने आराम से, हाथों की मंडलियां बनाना शुरू करें शुरुआत में केवल यह उंगलियों के साथ करते हैं, फिर कलाई, आगे की ओर और आखिरकार पूरे कंधे पर चले जाते हैं। लगातार एक संपूर्ण संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें
  • भी अपने पैरों के साथ मंडल बनाओ! बैठ जाओ और अपनी उंगलियों से अपने जांघों तक काम करें, जब आवश्यक हो तो घुटनों झुकाएं सुनिश्चित करें कि आप दोनों को दक्षिणावर्त और वामावर्त दिखे
  • छवि शीर्षक 25347 12



    7
    इस कदम को मास्टर करें "साँप कि नीचे ढोंगी"। एक बार फिर हमें यह निर्दिष्ट करना होगा कि ताइ ची की प्रत्येक शैली के लिए यह कदम थोड़ा अलग है, भले ही सामान्य ज्ञान सामान्य हो: एक नाजुक स्थिति से एक गहरी लंका (मछलियां)
  • इस आंदोलन को चलाया, अपनी बाहों के साथ अपनी शेष राशि का परीक्षण करें। उन्हें विभिन्न स्तरों पर और अलग-अलग गति पर ले जाएं। क्या आप इस स्थिति को बनाए रख सकते हैं?
  • छवि शीर्षक 25347 13
    8
    एक छोटे से एक लंबे फार्म तक स्विच करें सबसे शुरुआती के साथ, आप संभवत: पहले एक से चिपके रहेंगे वहां 13 से 40 की चालें हैं और आमतौर पर 5-20 मिनट तक रहता है। उसके बाद, आप शायद अधिक करना चाहते हैं, और उस समय आप लंबे समय तक टाइपोग्राफी की कोशिश करेंगे! यह 80 या उससे अधिक चालें हैं जो एक घंटे से भी अधिक समय लेते हैं। तनाव स्तर से आपको फायदा होगा!
  • भाग 3

    पाठ
    छवि शीर्षक 25347 14
    1
    अपनी आवश्यकताओं और रुचियों के अनुरूप ताई ची की शैली चुनें। उनमें सैकड़ों हैं, लेकिन स्वास्थ्य या मार्शल आर्ट के मामले में प्रत्येक का अपना उद्देश्य है ताई ची के अनुभव से आपको क्या करना है, इसके बारे में आपको फैसला करना होगा। छः सबसे लोकप्रिय शैलियों, जो कई परिवारों से आती हैं, चेन, यांग, वू, सन, वू-हा और एफए शैलियों हैं। यांग शैली स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए सबसे लोकप्रिय है, जबकि चेन को कला के रूप में जाना जाता है आत्मरक्षा। यह जो शैली है, अभ्यास और याद रखता है कि हर कोई एक ही बुनियादी दर्शन का हिस्सा है।
    • सीखने के लिए ताई ची के 100 से अधिक आंदोलनों और पद होते हैं, अक्सर जानवरों के नाम या प्रकृति से संबंधित।
    • ताई ची के सभी रूपों का सामान्य उपचरण लयबद्ध आंदोलन के साथ समन्वित सांस पर एकाग्रता और वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करके आंतरिक शान्ति प्राप्त करने का अंतिम लक्ष्य है।
  • छवि शीर्षक 25347 15
    2
    अपनी योग्यता का मूल्यांकन करें हर कोई ताई ची कर सकता है, जब तक आप इसे अभ्यास करने के लिए हल्का तरीके चुनते हैं। इसका कारण यह है कि ताई ची तकनीक पर जोर देती है और ताकत नहीं, हर किसी को ताकत या उम्र की परवाह किए बिना कला को मास्टर करने की क्षमता प्रदान करता है प्रशिक्षण कम प्रभाव है और इसलिए अधिकांश लोगों के लिए आदर्श है। यदि आपको कोई संदेह है, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
  • जो लोग जोड़ों, रीढ़ या हृदय या फ्रैक्चर और गर्भवती महिलाओं के साथ समस्याएं हैं, उनके डॉक्टर के साथ अभ्यास करने की संभावना पर चर्चा करनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक 25347 16
    3
    आपके लिए एक विशेषज्ञ और उपयुक्त प्रशिक्षक खोजें। ताई ची को पढ़ाने के लिए कोई डिग्री या कौशल नहीं हैं, और महत्वपूर्ण पहलू शिक्षण की शैली के साथ आपके सीखने की संगतता है। यद्यपि अध्ययन के लिए उपयोगी मार्गदर्शिकाएं हैं, लेकिन पुस्तक या वीडियो से सीखना असंभव है। एक डीवीडी आपके फ़ॉर्म को सही नहीं कर सकती है, और प्रत्येक को शुरुआती के रूप में दिशा निर्देशों की आवश्यकता है। इसके अलावा, सबक की आवृत्ति से गारंटीकृत सामाजिक सहायता अमूल्य है। ताई ची प्रशिक्षक खोजने के लिए स्थान, टाउन हॉल और जिम द्वारा चलाए जा रहे स्थानीय क्लबों में विशेष रूप से, मार्शल आर्ट शिक्षण में विशेषज्ञता वाले लोग ऑनलाइन आप अपनी खोज के लिए कई संसाधन पाएंगे एक प्रशिक्षक चुनने के लिए कारक शामिल हैं:
  • ताई ची प्रशिक्षकों के लिए कोई सार्वभौमिक (या व्यापक रूप से प्रयुक्त) प्रत्यायन प्रणाली नहीं है इससे शुरुआती किसी निश्चित ताई ची मास्टर की सटीकता या उपयुक्तता का न्याय करना मुश्किल हो जाता है। किसी शिक्षक को सवालों के जवाब देने और विद्यार्थियों को व्यक्तिगत निर्देश देने की क्षमता के बिना स्वीकार्य नहीं है, इसलिए आपको अपनी वृत्ति पर भरोसा करना चाहिए और जब तक चिंगारी सही से शुरू नहीं होती तब तक खोज करना चाहिए।
  • यदि आपने हाल ही में ताई ची का अभ्यास करना शुरु किया है, तो यह एक उन्नत स्तर पर किसी छात्र से सीखने योग्य है।
  • विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक आपकी शारीरिक शिकायत है, जिसे विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी यदि वे गठिया या मल्टीपल स्केलेरोसिस जैसी बीमारियां शामिल करते हैं, तो उन प्रशिक्षकों के लिए विकल्प चुनना जरूरी है, जो आपकी हालत से पीड़ित लोगों के लिए बदलाव करने में अनुभव कर रहे हैं।
  • एक प्रशिक्षक जो एक घंटे में आपके घर से जिम में सिखाता है, चुनना ताई ची को नए साल के लिए संकल्पों के कोण के लिए साल बाद सालाना हटाने का सबसे आसान तरीका है। सुनिश्चित करें कि आपको आस-पास और आसानी से सुलभ जगह में सबक मिलते हैं।
  • उस पाठ्यक्रम का भुगतान करें जिसे आप खर्च कर सकते हैं एक लक्जरी जिम में जाकर एक निश्चित वर्दी पहनना ज्यादा मायने नहीं रखता अगर आप कुछ भी नहीं सीखते हैं सबसे पारंपरिक पाठों को सड़क पर आयोजित किया जाता है और यदि तुलना की जाती है, उदाहरण के लिए, तायक्वोंडो स्कूल के लोगों के लिए।
  • छवि शीर्षक 25347 17
    4
    एक शैक्षिक शैली चुनें चाहे आपकी ताई ची शिक्षक उपनगरों या एक वरिष्ठ सफेद दाढ़ी वाले चीनी व्यक्ति से एक व्यस्त गृहिणी है, एक सीखने की शैली का चुनाव करें जो आपके लिए सही है। हालांकि प्रशिक्षक एक विशेषज्ञ है, अगर आप इसे समझ नहीं सकते हैं तो आपको अनुभव से कुछ नहीं मिलेगा और अभ्यास करना कठिन होगा। एक ऐसे शिक्षक का चयन करना सुनिश्चित करें जो कि एक ही लक्ष्य (स्वास्थ्य, आत्मरक्षा, आदि के संदर्भ में) हैं। समझने के लिए कि आप क्या कर रहे हैं, दाखिल करने से पहले एक सबक में भाग लें जो शिक्षक एक टेस्ट सबक देने से इंकार करते हैं, वह कुछ छुपाएं सभी उबाऊ और आग्रहपूर्ण प्रशिक्षकों को फोन किया जाना चाहिए "ग्रैंड मास्टर" या किसी अन्य के साथ इसी तरह अतिरंजित पदोन्नति इसके लायक नहीं हैं एक सच्चे ताई ची मास्टर आपको बताएगा कि वह अभी भी इतने सालों के बाद भी कला को सीखना सीख रहा है।
  • ध्यान रखें कि ताई ची प्रतियोगिता से खुद को दूर करती है शिक्षक या अपने सहपाठियों के खिलाफ लड़ने के लिए कक्षा में मत जाओ कक्षा में जाने के लिए सम्मान और शिक्षक के काम का विस्तार और जानने के लिए
  • भाग 4

    एक विशेषज्ञ बनें
    छवि शीर्षक 25347 18
    1
    अभ्यास। ताई ची को समर्पित पत्रिकाओं को पढ़ना मजेदार है, लेकिन अपने कौशल को सुधारने के लिए प्राथमिक विधि अभ्यास के माध्यम से है। ताई ची मास्टर के बारे में कुछ उपाख्यानों के अनुसार, प्रसिद्ध चेन फैक, उन्होंने 30 से अधिक बार एक दिन का रूप अभ्यास किया। यद्यपि आप निश्चित रूप से इस चरम पर आना नहीं चाहते हैं, एक दिन में प्रशिक्षण एक बार आवश्यक है। एक सप्ताह में दो बार अभ्यास करना अधिक प्रभावी ढंग से जानने के लिए और एक ठोस लाभ महसूस करने के लिए आवश्यक न्यूनतम है। जब आप ट्रेन करते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको क्या याद है। यदि आपके पास स्मृति अंतर है, तो आप अपने आप को दोष न दें, आप जो काम कर सकते हैं उसे बेहतर बनाएं। केवल एक ही स्थान को याद करते समय, उठकर रखकर यह आपके लिए अच्छा होगा।
    • याद रखें कि आसान याद रखें और सामान्य रूप से आपके दिन के बारे में महसूस करने का ताई ची के अभ्यास के बीच एक अच्छा संबंध बनाने की अनुमति देता है।
    • ताई ची के अभ्यास से आप क्या हासिल करते हैं, यह काफी हद तक निर्धारित होता है कि आप कैसे और कैसे अभ्यास करते हैं। अपने प्रशिक्षण से सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए, आपके पास निरंतरता होना चाहिए। अपने लिए प्रत्येक दिन काट लें (15 मिनट पर्याप्त होगा)। फिर, हर दिन, अपने शरीर का इलाज करने के लिए अपना समय ले लो और अभ्यास के माध्यम से अपना मन साफ़ करें पुरस्कार सभी प्रयासों के लायक होगा
    • आप घर के अंदर या बाहर, दोस्तों या अकेले के साथ ट्रेन कर सकते हैं। सबसे अच्छा सूट आप और ताई ची एक असली खुशी हो जाएगा सूट खोजें
  • छवि शीर्षक 25347 19
    2
    कम से कम 12 सप्ताह के लिए अभ्यास करने की प्रतिबद्धता लें। इससे पहले कि आप कोई लाभ देखें, आपको कम से कम तीन महीने की प्रशिक्षण की आवश्यकता है। इस बिंदु पर, आपने जो अर्जित किया है, वह स्पष्ट होगा और अब आप का एक हिस्सा प्रतिनिधित्व करेंगे, लेकिन हार न दें। सुधार को खोजने के लिए कम से कम इस न्यूनतम अवधि की अनुमति दें और, एक बार जब आप इस स्तर पर पहुंच गए हैं, तो अपने कौशल में एक अविश्वसनीय वृद्धि के साथ, और भी अधिक स्थायी बनाने के लिए जारी रहें।
  • छवि शीर्षक 25347 20
    3
    अभ्यास क्षेत्र से विकर्षण निकालें ताई ची सत्र के दौरान, आपको सब कुछ एक साथ रखना होगा जो आपको विचलित कर लेता है और ध्यान केंद्रित करता है। गहरी साँस लेने और विश्राम आपकी मदद करेंगे
  • रिलैक्स। आपके शरीर को तनाव में रखते हुए ताई ची से फायदे होने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है हालांकि, आराम का अर्थ यह नहीं है कि आपको फर्श पर फैलाना होगा अत्यधिक तनाव के बिना सही स्थिति रखें। ताई ची के शास्त्रीय साहित्य का वर्णन है कि कैसे आसन को वापस रखने के लिए जैसे "आपके सिर पर एक थ्रेड ने आपको ऊपर की तरफ खींच दिया"।
  • सांस लेते हैं। ताई ची से स्वास्थ्य लाभों के रहस्यों का हिस्सा, भाग में, गहरी पेट की सांस लेने पर निर्भर करता है। अधिकांश शैलियों डायाफ्राम के माध्यम से साँस लेते हैं: पेट की मांसपेशियों को संक्रमित करके पेट क्षेत्र (थोरैक्स नहीं) का विस्तार करके और सांस निकालने से इसे साँस लिया जाता है। साँस लेना केवल नाक के माध्यम से होता है, जबकि मुंह से उच्छेदन, जीभ के साथ मुंह की छत को छूना चाहिए, लवण का कार्य उत्तेजित करना।
  • पल जीते ताई ची के मानसिक अनुशासन को पल का अनुभव करने के लिए विकसित करना, चिंता का ध्यान केंद्रित करने के बजाय
  • छवि शीर्षक 25347 21
    4
    तनावपूर्ण स्थितियों में अभ्यास करें ताई ची के साथ बेहतर हो जाने के बाद, तनाव को कम करने के लिए इसे अपने दैनिक जीवन का एक हिस्सा बनाएं। तनाव को कम करने और शांत और आंतरिक संतुलन को बहाल करने के लिए, उच्च तनाव की स्थिति में ताई ची की अवधारणाओं का अभ्यास करें, जैसे ट्रैफ़िक और उच्च तीव्रता वाले काम मीटिंग्स
  • ध्यान के एक रूप के रूप में, ताई ची आपको अपने आप को बेहतर ढंग से समझने में सहायता कर सकती है और इसलिए दूसरों के साथ एक अधिक कुशल संबंध है इसलिए, जब एक तनावपूर्ण स्थिति सामने आती है, तो ताई ची सीखने से आप दूसरों के प्रति मुखिया और सम्मान के साथ-साथ वर्तमान में रहना और आपके सामने बहुत ही शांत स्थिति में स्थितियों का सामना करने में सहायता करेंगे। ताई ची, भौतिक और आध्यात्मिक कल्याण के लिए प्राकृतिक संतुलन प्राप्त करने के उद्देश्य से, यिन और यांग, एक के भीतर के आत्म और संसार की विरोधी ताकतों को विलय करने का अवसर देता है। यह संतुलन ताई ची के प्रतीक द्वारा दर्शाया गया है
  • छवि शीर्षक 25347 22
    5
    अपने प्रदर्शनों की सूची विस्तारित करें ताई ची के अपने सामान्य ज्ञान को सुधारने के लिए निरपेक्षता के बुनियादी स्तर को प्राप्त करने के बाद विभिन्न रूपों और शैलियों की खोज करना हमेशा बहुत उपयोगी है ताई ची के प्रतिष्ठित अभ्यास में हाथों और धीरे-धीरे समूहों में प्रदर्शन किया जाता है या अकेले रूपों के साथ रूपों को शामिल किया जाता है। लेकिन ताई ची में एक विस्तृत श्रेणी शामिल है जो आपके स्वास्थ्य और आत्मरक्षा कौशल को बहाल कर सकते हैं। अधिकांश प्रशिक्षकों के हाथों की शैली के बुनियादी रूपों की एक स्पष्ट क्षमता प्राप्त करने के बाद ही इन रूपों में आगे बढ़ते हैं।
  • हथियारों के साथ फ़ॉर्म के बारे में जानें ताई ची की लगभग सभी शैलियों, जिनमें शामिल हैं, जो कि मार्शल आशय की अनदेखी करते हैं, वे हथियारों के साथ अभ्यास करते हैं। वे सरल लाठी से तलवार तक जा सकते हैं, गूढ़ चीनी हथियारों से गुजर सकते हैं।
  • एक तेज़ फार्म का प्रयास करें विडंबना यह है कि, और ताई ची के सामान्य सार्वजनिक दृष्टि के विरोध में, पारंपरिक पारिवारिक शैली (यांग, चेन, फा और वू सहित) की अधिकांश "त्वरित रूप"। यह अक्सर धीमी गति से प्रथा द्वारा परिष्कृत और संरक्षित मार्शल पावर को व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। कभी-कभी इसे कहा जाता है "पाओ चीई" ("तोप मुट्ठी") चेन शैली में
  • साथी के काम की खोज करें अगर रूपों का अभ्यास ताई ची की व्यक्तिगत कसरत का प्रतिनिधित्व करता है, तो तुई शू ("हाथ धक्का") युगल के व्यायाम है हालांकि अंत में यह मुफ्त प्रशिक्षण का नेतृत्व कर सकता है, लेकिन तुई शॉ व्यावहारिक रूप से एक सहकारी तरीके से संवेदनशीलता और ताई ची कौशल के अधिग्रहण के लिए डिज़ाइन की गई एक कवायद है। सिद्धांत रूप में, तुui शॉ का अध्ययन नियमित रूप से बनाया गया है - हम एक ओर स्थिर स्थिति के पैटर्न से आगे बढ़ते हैं और दोनों हाथों से आंदोलन के पैटर्न के साथ समाप्त होता है, कभी-कभी अलग-अलग ऊंचाई और गति
  • छवि शीर्षक 25347 23
    6
    ताई ची पर कई किताबें पढ़ें और इसे ठीक से करें सबक आपको सीखने में मदद करते हैं, लेकिन अर्थ, दार्शनिक फोकस और ताई ची के इतिहास के लिए कुछ खास प्रयासों की आवश्यकता होती है और अपनी गति से पढ़ने और सीखने से निपटना बेहतर होता है। क्योंकि यह आप कैसे मार्शल आर्ट लाभ आप मानसिक और शारीरिक रूप से एक गहन जानकारी प्राप्त करने का अवसर देता है, और अपने कसरत अनुभव के संवर्धन पर नए विचारों की खोज के लिए सक्षम बनाता है यह, ताई ची के अध्ययन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अन्य लोग जो मार्शल आर्ट सीख रहे हैं आपको अधिक जानकारी दे सकते हैं और आप अपने विचारों में से कुछ को व्यवहार में रख सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या वे आपके लिए सही हैं।
  • अकेले सीखने के बारे में प्रशिक्षक को सवाल पूछने से डरो मत, जैसे कि पढ़ना क्या है और आपने जो पढ़ा है उसके बारे में सवाल। इस प्रकार, आप अपनी समझ को और विस्तार करेंगे
  • पढ़ें "ताओ ते चिंग" और"मैं चिंग" अधिक जानने के लिए, और उन किताबों को भी देखें जो इसके बारे में व्याख्याएं प्रदान करते हैं। इन किताबों की अवधारणा के साथ निपटने "कौन" और सामान्य में बेहतर महसूस करने के लिए इसे कैसे नियंत्रित किया जाए
  • टिप्स

    • अपने शरीर को हिलने के बारे में सोचें जैसे कि वह एक इकाई थी, खंडों का एक समूह नहीं अपने हाथों को आगे बढ़ाने के लिए, पैरों को धक्का देकर केवल हथियारों को आगे बढ़ने के बजाय संपूर्ण धड़ आगे बढ़ें। परंपरागत रूप से, इसे आपके द्वारा किया जाने वाला आंदोलन के रूप में वर्णित किया गया है "दान टीएन", नाभि के ठीक नीचे स्थित शरीर का केंद्र, संपूर्ण शरीर को एकीकृत तरीके से चलाना आपका स्रोत है "आंतरिक शक्ति" (जिन में) ताई ची के आत्मरक्षा के आवेदन में।
    • धीरे-धीरे हटो और एक समान लय का पालन करें। याद रखें कि आप न केवल शरीर का प्रयोग कर रहे हैं, आप अपने शरीर में निहित ऊर्जा को भी प्रशिक्षण दे रहे हैं।

    चेतावनी

    • ताई ची एक मार्शल आर्ट है और मूल रूप से इसका अंतिम लक्ष्य मुकाबला था। विश्वास मत करो यह सिर्फ एक है "चीनी व्यायाम"अन्यथा आप पारंपरिक चिकित्सकों को अपमानित कर सकते हैं जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, यह अक्सर अज्ञानता का एक लक्षण माना जाता है।
    • अपने घुटनों को अपने पैर की उंगलियों की युक्तियों से अधिक या अंदर की ओर गिरने से रोकें यह शुरुआती के बीच एक बहुत ही आम गलती है, जो आराम और रहने की कोशिश करते समय प्रतिबद्ध है "जड़ें" मंजिल पर, लेकिन ऐसा करने से गंभीर घुटने की चोट हो सकती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फ्लैट soled जूते ताई ची में जमीन के साथ संबंध बनाए रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए ऊँची एड़ी और मोटी तलवों की ज़रूरत नहीं है
    • नरम और आरामदायक कपड़े स्कर्ट और जीन्स अच्छे नहीं हैं
    • कोई विशेष उपकरण की आवश्यकता नहीं है - यह ताई ची के सबसे आकर्षक लाभों में से एक है ... खर्च कम हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com