लोगों के लिए एक नेता कैसे बनें

उत्कृष्ट नेता विचारों को प्राप्त करने, दिशा तय करने, सही लोगों को सही स्थानों पर रखकर और सुनिश्चित करते हैं कि संसाधनों को प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, ये सभी लोगों को अपनी सीमाओं पर काबू पाने के लिए परिणामों को अधिकतम करने के लिए प्रश्न पूछते हैं। और वे इसे नैतिक रूप से करते हैं! मुझे पता है कि यह सब एक अच्छी चुनौती की तरह लग रहा है, लेकिन आप पहले से ही एक नेता हैं यह आपकी ऊर्जा को चलाने का समय है!

कदम

भाग 1

शिखर तक पहुंचें
छवि शीर्षक लीड चरण 1
1
दूरदर्शी रहें ठीक है, आपके पास सब कुछ तैयार है। आप एक ऐसे समूह का हिस्सा हैं, जिसे निर्देशित किया जाना चाहिए। हालांकि, अपने समूह की जरूरत के नेता बनने के लिए, आपको एक दृष्टि की जरूरत है एक द्रष्टा बनें समझना चाहिए कि क्या होगा। यह समझने की कोशिश करें कि आपकी टीम की रचनात्मकता को कैसे छूने वाले स्पार्क को चक्कर आ जाएगा? यह समझने की कोशिश करें कि लोग कैसे काम करते हैं
  • एक अच्छा नेता देखता है "अगला बड़ा सौदा"। जब कंप्यूटर का आविष्कार हुआ, तो स्टीव जॉब्स ने आईफोन देखा जब जस्टिन टिम्बरलेक और यूएसर ने यूट्यूब में प्रवेश किया, तो उन्होंने जस्टिन बीबर को देखा अगले चरण की पहचान करने के बाद, आपको यह भी देखना चाहिए कि यह कैसे किया जा सकता है। आपकी टीम अपनी क्षमता को अधिकतम कैसे कर सकती है? कौन अच्छा क्या करता है? क्या समस्याएं हो सकती हैं?
  • छवि शीर्षक लीड चरण 2
    2
    धीरज रखो. आप एक माइक्रोवेव सवारी के साथ एक नेता नहीं बन सकते। आपको धीमा आग में एक नेता बनना चाहिए। दूसरे शब्दों में, इन चीजों को समय लगता है आपको रोगी होना चाहिए। आपको पूरे सीढ़ी पर चढ़ना होगा बहुत कम संदर्भ हैं जिसमें आप दर्ज कर सकते हैं और कह सकते हैं "मैं यहाँ हूँ! ", और नियंत्रण रखना। और अगर आप ऐसा कर सकते हैं, तो आपको अपने आप से गंभीरता से पूछना होगा!
  • यदि वह निर्देशित नहीं हुआ है तो कोई भी अच्छा नेता नहीं बनता है। इससे पहले कि आप किसी अच्छे नेता हैं - या आप अपनी टीम के बारे में कुछ भी नहीं समझेंगे, आपको किसी का पालन करने में सक्षम होना चाहिए। आप कभी भी राष्ट्रपति का चुनाव नहीं करेंगे, जो कभी भी नागरिक नहीं रहा है, है ना? वही चढ़ाई के लिए नेतृत्व के लिए जाता है यदि आपको नहीं पता है कि किसी टीम का हिस्सा होने का क्या मतलब है, तो आप कभी भी एक ड्राइव करने में सक्षम नहीं होंगे। इसलिए धीरज रखो, तुम्हारा करो "देग़ची" और आपका समय आ सकता है।
  • छवि शीर्षक लीड चरण 3
    3
    शक्ति का प्रदर्शन यदि एक अन्य विशेषता है कि नेता को दूरदृष्टि से परे होना चाहिए, तो यह ताकत है कोई भी नेता शिखर पर कभी भी बिना रीढ़ की हड्डी पर पहुंच गया है, जुनून के बिना, ऊंचे बिना बिना, बिना "अपने आप में विश्वास करें"। अपनी टीम को दिखाएं कि आप अपनी छाती में दुनिया का सामना कर सकते हैं और आपके नेतृत्व पर सवाल नहीं उठाएंगे।
  • ताकत और अहंकार के बीच अंतर है एक नेता के बीच अंतर है जो जानता है कि वह लोगों को मार्गदर्शन करने के लिए अच्छा है और जो सोचता है कि वह है वह है "केवल" इसे करने में सक्षम होने के लिए आपके पास एक मजबूत व्यक्तित्व होना चाहिए, आपको अपने फैसले के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए, और आपको चाहिए अपने आप में विश्वास करो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी टीम की ताकत (और आपके अंक "दुर्बलता")।
  • छवि शीर्षक लीड चरण 4
    4
    मान लें कि आपके पास शक्ति नहीं है यह अजीब लगता है, लेकिन यह अधिक सच नहीं हो सकता है। जो नेता अपनी शक्ति में रखता है, इसे झुकाता है, जल्द ही इसे अब नहीं होगा मान लें कि आपके पास यह नहीं है: आप अधिक प्रेरक (क्योंकि आपको करना होगा) हो, तो आप अपनी टीम के साथ बेहतर संबंध में सक्षम होंगे (क्योंकि आप एक ही स्तर पर हैं) और शक्ति आपको सिर नहीं देगी (क्योंकि आपके पास कोई कारण नहीं है)। याद रखें: आपके पास केवल शक्ति है क्योंकि आपकी टीम आपको यह प्रदान करती है आप इसे किसी भी समय ले जा सकते हैं तो कौन वास्तव में शक्ति है?
  • एक अच्छे नेता बनें इसका अधिकार के साथ कुछ नहीं करना है इसका नियंत्रण के साथ कुछ नहीं करना है और यह निश्चित रूप से सत्ता का दुरुपयोग नहीं है। यह आपकी टीम की सफलता के बारे में है अगर आपको एक कदम वापस लेना है क्योंकि हर कोई खुश है, आराम करता है और अपनी क्षमता तक पहुंचता है, फिर करें। जब आपकी शक्ति होती है तो आप वास्तव में एक अच्छे नेता हैं "स्वीकार किया"। सात वायुओं पर चिल्लाना नहीं और आधुनिक वर्साइल के रूप में दिखावटी नहीं। वहाँ बस है
  • छवि शीर्षक लीड चरण 5
    5
    एक टीम के लक्ष्य की स्थापना करें एक नेता बनने के लिए, आपको अपनी टीम का काम करना चाहिए "के लिए" कुछ। अगर एक टीम कुछ भी खत्म नहीं कर रही है, तो यह सिर्फ एक ही जगह पर लोगों का समूह है, एक दूसरे की कंपनी का आनंद ले रहा है एक अच्छी तरह परिभाषित लक्ष्य होना चाहिए, और हर कोई इसका हिस्सा होना चाहिए। नेतृत्व में, यह आप ही है जो इस लक्ष्य को परिभाषित करने में मदद करता है।
  • सुनिश्चित करें कि प्रश्न में लक्ष्य के बारे में हर कोई स्पष्ट है अगर किसी को समझ में नहीं आता है, तो वह एक दूसरे तक पहुंचने की कोशिश करेगा! प्रत्येक व्यक्ति को उस कार्य के साथ सौंपा जाना चाहिए जो उसके मूल्य को बेहतर बनाता है, जिससे यह एक बड़ी पहेली का हिस्सा बन सकता है।
  • छवि शीर्षक लीड चरण 6
    6
    बजट लें यहाँ एक मजेदार व्यायाम है: आप उन सभी लक्ष्यों की एक सूची बना सकते हैं, जिन्हें आप पिछले वर्ष प्राप्त करना चाहते थे। फिर इसे फिर से पढ़ना और उन की जाँच करें "वास्तव में" हासिल की। एक दोस्त को सूची दिखाएं और उससे पूछें कि क्या वह आपको किराया देगा यदि वह सोचता है कि आप एक व्यक्ति हैं जो वह चाहता है, और जो काम पूरा करता है। फैसले क्या है?
  • हम अक्सर एक दूसरे से भी बदतर देखते हैं जो वास्तव में हम हैं। सूची पर एक नज़र डालें सही ढंग से प्रतिबिंबित करें कि आप अपने आप को कैसे देखते हैं? क्या कमजोरियों को प्रकाश में लाया जाता है? क्या ताकत? उसी दोस्त से पूछें जो आवाज़ वास्तविकता के अनुसार उसके अनुसार होती है
  • छवि शीर्षक लीड चरण 7
    7
    यदि आवश्यक हो, तो नेतृत्व की कमी का पता चलता है। यदि आप एक टीम का हिस्सा हैं जो चुपचाप काम कर रहा है, और अचानक इसे ले जाने की कोशिश कर रहा है ... ठीक है, तो आप दुर्घटनाग्रस्त हो जाएंगे। एक नेता बनने के लिए, एक टीम होना चाहिए जिसकी जरूरत है निर्देशित होना. अन्यथा आप सिर्फ एक तानाशाह हैं जो किसी भी उद्देश्य के बिना शक्ति तलाशना चाहते हैं। इसलिए किसी भी संदर्भ में आप स्वयं पाते हैं - स्कूल परियोजना, बास्केटबॉल टीम या कार्यालय - यह समझने की कोशिश करें कि स्थिति क्या है कोई भी आगे आता है? स्थिति क्या है? एक सीट है रिक्त?
  • कोई भी टीम कुशलतापूर्वक काम नहीं करती है, अगर रसोई में बहुत अधिक रसोइयां हैं यह कहावत एक कारण के लिए मौजूद है! सौभाग्य से, जब आपकी टीम पागल हो गई है और हर कोई सिरहीन मुर्गियों की तरह चारों ओर चला जाता है, तो इसे अनदेखा करना मुश्किल है आपको पता चल जाएगा कि जब आप ऐसी स्थिति देखते हैं तो नेतृत्व में कुछ गलत है और आप उस शून्य को भर सकते हैं!
  • भाग 2

    सफलता के लिए अपनी टीम लाओ
    छवि शीर्षक लीड चरण 8
    1
    रसायन विज्ञान का उपयोग करें अगर हेलेन केलर आपकी टीम में थे, तो आप फोन कॉल नहीं करेंगे, है ना? आप पूरी हॉरर में किशोरों के साथ लेनी पर भरोसा नहीं करेंगे। आप वोल्डमॉर्ट को बड़ी छड़ी नहीं देंगे लोग (पढ़ें: आपकी टीम) उनकी ताकत (और कमजोरियों) है यह आपकी नौकरी है, एक नेता के रूप में, उन्हें सही जगह पर डाल दिया जाए। जहां वे सबसे उपयोगी हो जाएगा यह व्यक्ति के मूल्य को पहचानने के लिए आपका काम है यह आपके लिए लोगों और उनके प्रयासों के बीच सही रासायनिक संयोजनों को सक्रिय करने का काम है।
    • चूंकि आप बॉस हैं, आप शायद भी प्रतिनिधि होंगे तो हेलेन को दूसरों को पढ़ना, लिखना और प्रेरित करना चाहिए। लेनी खरगोशों का ख्याल रखेगा और वह-कौन-क्या-नहीं-बी-नामित कर्मियों के चयन का ख्याल रखेगा। सभी को अपनी क्षमता को अधिकतम करने दें - वे बहुत खुश होंगे और आप भी होंगे
  • छवि शीर्षक लीड चरण 9
    2
    अपनी उम्मीदों को नियंत्रण में रखें यदि आप अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए एक उम्मीदवार हैं, तो यह एक नारा के रूप में चुनने के लिए एक बुरा विचार है, 2016 के अंत में सब कुछ ठीक होगा! . यह ऐसा नहीं होगा आप उम्मीद के साथ अपनी टीम का नेतृत्व नहीं कर सकते कि सब कुछ हमेशा चिकना होगा और यह शानदार होगा। नहीं, आपको यथार्थवादी होना चाहिए। सकारात्मक, लेकिन यथार्थवादी अपनी टीम को दिखाओ कि उन्हें क्या इंतजार है। आप द्रष्टा हैं, सब के बाद
  • मैक्रो और सूक्ष्म स्तर में उम्मीदों को प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है। आपको समूह की सामान्य उपस्थिति को देखना होगा और व्यक्तियों की हर कोई जानता है कि उनके कर्तव्यों क्या हैं? यह बड़ी तस्वीर में कैसे फिट है? `
  • छवि शीर्षक लीड चरण 10
    3
    सावधानी के साथ विपक्ष का प्रबंधन करें प्रत्येक परिणाम-उन्मुख टीम में, असहमति वाले लोगों के लिए कमरा है और उन लोगों के लिए भी कमरा है जो असहमत हैं आप. उन लोगों को यकीन हो जाएगा जो वे होना चाहिए उनके समूह का नेतृत्व करने के लिए, ऐसे लोग होंगे जो आपकी शैली पसंद नहीं करते हैं, और ऐसे लोग होंगे जो संक्षेप में सोचते हैं कि टीम को एक अलग दिशा में जाना चाहिए। यह सामान्य है तुम्हारा काम उन्हें ट्रैक पर वापस करना है
  • ज्यादातर मामलों में, विरोधियों को एक अल्पसंख्यक (अन्यथा, आप शायद बर्खास्त कर दिया जाएगा) हो जाएगा अन्य दो समूहों में वे लोग होंगे जो आपके पीछे आते हैं और जो दोनों पक्षों के पक्ष ले सकते हैं आपको उन लोगों को लेना चाहिए जो आपकी सहायता करते हैं और आग में आग लगाते हैं जो हर किसी को भी संक्रमित करता है यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो वे सोचेंगे कि आपने समय क्यों बर्बाद किया है!
  • छवि शीर्षक लीड चरण 11
    4



    बॉक्स के बाहर सोचो यह होने के साथ मिलकर चला जाता है एक द्रष्टा, लेकिन आपको इसे लगातार करना है टीम के लिए आपका दृष्टिकोण बदलना चाहिए जैसा कि आप प्रगति करते हैं - जो एक दिन सही दिखता है वह बेतुका दिखता है अगले इसलिए, जब घड़ी की टिक, और आपके प्रयासों को आप आगे और आगे ले जाते हैं, रचनात्मक रूप से सोचें आप क्या कर सकते हैं कि आपने अभी तक कोशिश नहीं की है और यह सुधार सकता है और भी अधिक बातें?
  • अपनी टीम के लोगों को बढ़ाएं इसका मतलब यह है कि आपके नीचे के लोग बहुत अच्छे विचार कर सकते हैं लेकिन कुछ भी मत कहो या उन्हें छोड़ दें क्योंकि उन्हें लगता है कि यह है जगह से बाहर. सुनने की कोशिश करो सब, उनकी स्थिति की परवाह किए बिना उनके पास ऐसी अवधारणा हो सकती है जो आपके सिर पर प्रकाश बल्ब चालू कर देता है, कौन जानता है?
  • छवि शीर्षक लीड स्टेप 12
    5
    यह नैतिक और सही रहता है एक अच्छा नेता वह है जो सम्मान करता है, और आप का सम्मान नहीं किया जा सकता जब तक कि आप नैतिक और सिर्फ न हों। आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी टीम आपको नहीं देख रही है, लेकिन यदि आप अपने नैतिक सिद्धांतों का सम्मान नहीं करते हैं, तो वे ध्यान देंगे। यदि आपके पास पसंदीदा है, तो वे नोट लेंगे यदि आप शॉर्टकट लेते हैं, तो वे ध्यान दें (और तदनुसार कार्य करें)। इसलिए यदि आप अपनी टीम को खेलना चाहते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए सबसे पहले होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक लीड चरण 13
    6
    अपनी टीम को एक उद्देश्य दें जब आप # 142 कर्मचारी हैं, तो अपने महत्व को खोना आसान है। आपके पास ऐसे लोगों का समूह हो सकता है जो मानते हैं कि वे महत्वपूर्ण नहीं हैं, चाहे वे इसे दिखाएंगे या नहीं जब ऐसा होता है, उत्पादकता (और सफलता) को न्यूनतम रखा जाता है आप आप इन सब से बच सकते हैं उन्हें एक उद्देश्य देकर उन्हें पता है कि वे जो करते हैं वह महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह है और यह लोगों को कैसे प्रभावित करेगा। ध्यान से उन्हें बताएं कि उनका आपका ध्यान है यदि आप उनके बारे में ध्यान रखते हैं, तो वे भी आपको पकड़ेंगे
  • याद रखें, आप हैं नेता, मालिक नहीं आप सिर्फ आदेश नहीं दे रहे हैं चलो, एक बंदर भी ऐसा कर सकता है आपका लक्ष्य परिस्थितियों की परवाह किए बिना उनमें से सबसे अच्छा बाहर लाने के लिए है तो उनके साथ ईमानदार रहें यदि वह आपको पसंद करता है, तो वे अपना काम करना चाहते हैं। अन्यथा, वे पहली मौके पर छोड़ देंगे
  • भाग 3

    एक प्रभावी नेता होने के नाते
    छवि शीर्षक लीड चरण 14
    1
    एक संदर्भ मॉडल बनें एक प्रभावी और सिर्फ नेता बनने के लिए, आप मंत्र पर नहीं रह सकते, जैसा कि मैं आपको बताता हूं, मैं जो नहीं करता हूं. आपको वह उदाहरण होना चाहिए, जिसे आपकी टीम को पालन करना चाहिए। यदि आप नहीं करते हैं, तो उन्हें सहयोग क्यों करना चाहिए? उन्हें सफल क्यों होना चाहिए? यदि आपकी टीम अलग-अलग दिशाओं में जाती है, तो आप एक महान नेता नहीं हैं। तो यह एक संदर्भ मॉडल बन जाता है और उन्हें रास्ता दिखाता है
    • यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप संदर्भ मॉडल हैं, तो आप हैं आप ऐसा होने के लिए एक प्राकृतिक स्थिति में हैं कुछ नेता मित्र जैसे हैं, दूसरों को नेताओं के रूप में (और अभी भी अन्य तानाशाहों के रूप में), लेकिन वे सभी संदर्भ मॉडल हैं आपकी टीम उन्मुखीकरण के लिए आपको दिखती है अच्छे के लिए अपनी शक्तियों का उपयोग करें!
  • छवि शीर्षक लीड स्टेप 15
    2
    द्रव और अनुकूलनीय रहें कोई भविष्य नहीं भविष्यवाणी कर सकता है कंप्यूटर प्रवृत्तियों की भविष्यवाणी में काफी अच्छा है, लेकिन वे बहुत गलत हो सकते हैं। इसके लिए, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आप परिवर्तन के अनुकूल हो सकते हैं। कल्पना करो अगर ऐप्पल अपने पहले कंप्यूटर के बाद बंद कर दिया था! यदि मॉडल टी के बाद फोर्ड बंद कर दिया था! यदि ब्रिटनी स्पीयर्स ने एक का गठन किया था बेबी एक बार! समाज लगातार बदल रहा है और आप (और आपकी टीम) को उसके साथ बदलना होगा।
  • यह शायद किसी दीर्घ अवधि के नेता के लिए कंपनी के अध्यक्ष या फुटबॉल टीम के कप्तान की तरह अधिक समझ में आता है। लेकिन यहां तक ​​कि स्कूल परियोजना के नेताओं को बदलने के लिए ग्रहणशील होना चाहिए! यदि पेड्रो के मुकाबले बेहतर विचार है, तो इसका इस्तेमाल करें यदि सारा स्कूल में नहीं दिखता है, तो उसे आलस्य के लिए डांटें! यहां तक ​​कि सबसे छोटी बाधाएं यह दिखाने का एक अवसर है कि परिवर्तन आपको सड़क से दूर नहीं ले जाएगा, शानदार बनने के लिए।
  • छवि शीर्षक लीड स्टेप 16
    3
    एक अच्छा संरक्षक रहो आखिरकार, लोग एक नेता चाहते हैं वे खुद को निर्णय नहीं लेना पसंद करते हैं (ताकि जिम्मेदार न हो अगर सब कुछ गलत हो जाता है) और सड़क पर रोशन करने के लिए अन्य लोगों का इस्तेमाल करना। इसके लिए, आप एक संरक्षक होने के लिए एक प्राकृतिक स्थिति में हैं अच्छे के लिए अपनी शक्तियों का उपयोग करें! जब कोई आपकी सलाह मांगता है, उसकी सहायता करें आखिरकार, एक अच्छा नेता अन्य अच्छे नेताओं को जन्म देता है!
  • छवि शीर्षक लीड चरण 17
    4
    हार न दें जब आप हमला कर रहे हों ऐसा कहा जाता है कि माइक टायसन ने दावा किया था: कोई भी एक योजना नहीं है जब तक कि एक पंच उसके मुंह को हिट नहीं करता। . बहुत बुद्धिमान शब्द, माइक जब आप मुंह पर एक मुट्ठी हो जाती है (यानी कोई नाव को उत्तेजित करता है, आपके नेतृत्व का विरोध करता है), आप क्या करेंगे? क्या आप महासागर की गति का पालन करेंगे? या क्या आप डूबेंगे?
  • सही जवाब पहला है, हालांकि सभी सच्चे नेता को विरोध का सामना करना चाहिए सभी। क्या आपको लगता है कि नेल्सन मंडेला के लिए यह आसान था? और मदर टेरेसा? और मॉर्गन फ्रीमैन? यह आप पर कितना अच्छा है, लेकिन आपकी स्थिति को नहीं मारता है हमेशा शत्रु रहेंगे हमेशा। इसका मतलब है कि आप कुछ कर रहे हैं और वह मायने रखता है यह नेतृत्व का हिस्सा है
  • छवि शीर्षक लीड स्टेप 18
    5
    अपनी टीम और खुद को भी तैयार करें एक सरल उदाहरण: आपको एक बड़े बड़े दर्शकों के लिए एक भाषण तैयार करना होगा। न केवल आपको भाषण लिखना होगा, आपको कौन से उपकरण की आवश्यकता होगी, और कौन होगा, लेकिन आपकी टीम (इस मामले में जनता) को भी कार्यक्रम को जानना चाहिए। आप किस बारे में बात करेंगे? वे खुद के लिए क्या पता लगा सकते हैं? वे उपयोगी कैसे बन सकते हैं? जब सब तैयार हो जाते हैं, तो चीजें बहुत चिकनी होती हैं!
  • बेशक, आप सभी बाधाओं के लिए तैयार नहीं हो सकते यह अनिवार्य है लेकिन आप एक व्यस्त यात्रा के लिए तैयार कर सकते हैं, और यह अपेक्षाओं के नियंत्रण के साथ गिना जाता है अगर हर कोई जानता है कि यह आसान नहीं होगा (लेकिन उम्मीद है कि इसके लायक), आप गहरी आह, लटकने वाले सिर और, हाँ, यहां तक ​​कि कोई भी हारने से बच सकता है।
  • छवि शीर्षक लीड चरण 1 9
    6
    संघर्षों में प्रवेश न करें। यह सिर्फ सामान्य ज्ञान है यदि जॉनी और जुडी अंतिम स्टेपल से लड़ रहे हैं, तो इससे बाहर रहें। वे शायद किसी अन्य कारण से बहस कर रहे हैं, और यह आपके व्यवसाय का कोई भी नहीं है आपको अपनी टीम के निजी जीवन का प्रबंधन करने की आवश्यकता नहीं है। यदि इसका काम से कोई लेना-देना नहीं है, तो हर किसी के हितों में तटस्थ रहें
  • छवि का शीर्षक लीड चरण 20
    7
    अपनी प्रशंसा दिखाएं जब आपकी टीम एक तारकीय नौकरी कर रही है, तो उन्हें पता चले कि वे तारकीय नौकरी कर रहे हैं जब सभी गियर तंत्र कताई कर रहे हैं, तो वे बेसल और अपनी टीम को भी ऐसा करने की अनुमति दें। अपनी कड़ी मेहनत पर जोर दें आप कैसे जानते हो? निश्चित रूप से आप अपने द्वारा सब कुछ नहीं कर सकते हैं एक अच्छे नेता के रूप में, आप यह पहचान लेंगे कि यह एक टीम का प्रयास रहा है और हर कोई महत्वपूर्ण है सभी को सराहना योग्य है
  • यह बेहतर है कि यह गंभीर प्रशंसा है। एक नकली नेता, उसके चेहरे पर मुस्कान के साथ, लंबे समय तक नहीं होगा प्रशंसा की जा सकने वाले हर किसी के काम में कुछ खोजें। और फिर इसे करते हैं यदि आप नहीं कर सकते, तो आपको बेहतर देखना होगा या किसी को टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए!
  • टिप्स

    • आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसके लिए आप बेहतर होगा। अगर आपको नहीं पता कि किसी प्रश्न का उत्तर कैसे देना है, तो ईमानदारी से कहें, जिन्होंने आपको बताया है कि आप नहीं जानते हैं, और फिर जवाब खोजने के लिए कुछ शोध करें!

    चेतावनी

    • एक नेता होने के रोमांच को आपको सिर पर न दें। यदि ऐसा होता है, तो पता है कि यह लंबे समय तक नहीं रहेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com