कैसे सार्वजनिक में बोलो

यदि आप अपने शर्म को दूर करना चाहते हैं और अक्सर सार्वजनिक रूप से बोलते हैं, तो इस आलेख को पढ़िए कि यह कैसे करना है पर कुछ युक्तियां मिलें। चाहे आप कुछ दोस्तों से बात करें, कक्षा में बात करने के लिए अपना हाथ बढ़ाएं, या एक साक्षात्कार में बात करें, यह हमेशा आपके विचार साझा करने के लिए एक अच्छा विचार है या "जोर से बोलो"! जिन लोगों के पास असाधारण सुनवाई है उनके लिए इसका कोई अर्थ नहीं है। तथ्य यह है कि मैं आपको जोर से सुन सकता हूँ इस लेख का विषय नहीं है

कदम

स्पीक अप चरण 1 नामक छवि
1
परेशान मत हो, जब आप बात करते हैं तो घबराहट होने की कोई आवश्यकता नहीं होती। अपने विचारों को बाहर बांटने के लिए यह अच्छी बात है ताकि सभी सुन सकें यह आपको अधिक साहस दे सकता है और आपको अपने शर्म को दूर करने में मदद कर सकता है। अन्य लोग आपको पूरी तरह से नए और अलग-अलग प्रकाश में देखेंगे यदि आप अभी भी परेशान हैं इन तीनों शब्दों के बारे में सोचें: "शांत, शीतलता और एकाग्रता" उन्हें दोहराने के लिए पर्याप्त नहीं है वास्तव में उनमें से प्रत्येक के बारे में सोचो अपनी आँखें बंद करें और प्रत्येक शब्द को स्पष्ट और धीरे-धीरे व्यक्त करें जब आप हर शब्द कहते हैं, तो अपने आप को शांत, ठंड और ध्यान केंद्रित करें।
  • स्पीक अप चरण 2 नामक छवि
    2
    एक अच्छा आसन रखें - एक अच्छा और सीधा आसन रखने से आपको यह पता चलता है कि आप किसी को भी आप पर चलने की अनुमति नहीं देंगे। यदि आप अनजान नहीं हैं, तो लोग सोच सकते हैं कि वे आसानी से आपको चुभाने में सक्षम हो सकते हैं।
  • स्पीक अप स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सुनो - यदि आप अपने आसपास के अन्य लोगों के बारे में बात करते हैं, तो आप अधिक बातों के बारे में सोच सकते हैं। यह बस दूसरों की बातचीत कमाने से बचा जाता है जब तक आमंत्रित न हो या सही समय
  • स्पीक अप चरण 4 नामक छवि
    4
    अगर आपको बातचीत शुरू करने में परेशानी होती है, तो दूसरे व्यक्ति से पूछें "आप कैसे हैं?"? अगर ऐसा लगता है कि दूसरे व्यक्ति बातचीत करना चाहते हैं, तो भी इसे करें! कुछ भी ऐसा नहीं है जो मुझे शर्मनाक चुप्पी में फंसने से ज्यादा असहज बनाता है।
  • स्पीक अप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कक्षा में - यदि आप कक्षा में हैं, तो सोचें कि शिक्षक कह रहा है। न केवल आपको अपना होमवर्क करने के लिए समय बचाता है, लेकिन यह आपको आवश्यकतानुसार प्रश्न पूछने की अनुमति देता है।



  • स्पीक अप चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    दोस्तों - अगर आप दोस्तों के साथ बातचीत कर रहे हैं, तो सावधानी से बातचीत का पालन करें। यदि आप सुनते हैं, तो आप जानते हैं कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं, और फिर आपको यह भी पता चलेगा कि क्या बात करना है! बातचीत में शामिल होने की कोशिश करें यदि लोग आपको रुचि रखते हैं, तो वे आपसे बात करना चाहेंगे!
  • स्पीक अप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्लब - यदि आप एक युवा एक्सप्लोरर, या किसी भी अन्य एसोसिएशन या क्लब हैं, तो आप शायद बहुत सारी गतिविधियां करेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि यदि आपका समूह किसी फैसले में भाग लेता है तो वयस्क आपकी राय जानते हैं। हर कोई विचार किया जाना चाहिए - बस जोर से बोलो! यह करना कठिन है यदि आप बात करने के लिए इस्तेमाल किए गए व्यक्ति नहीं हैं लेकिन यदि आप अपने नेता को आपकी राय जानने की अनुमति देते हैं, तो सभी को इसका सम्मान करना चाहिए और इसे ध्यान में रखना होगा और यदि वे (होने की संभावना नहीं), तो किसी अन्य संघ या समूह में शामिल होना उचित है आपके द्वारा जुड़ा हुआ समूह में शामिल हों प्रत्येक व्यक्ति को पूरी तरह सहमत होना चाहिए कि समूह को क्या करना चाहिए। वोटिंग हमेशा सही नहीं है यदि आप समूह की ओर से बहुत पैसा खर्च करते हैं। यदि आप समझते हैं कि ऐसा नहीं हो रहा है, तो अपने समूह को बताएं (यदि आप नेता हैं), या नेता को बताएं (यदि आप सिर्फ एक सदस्य हैं), तो आप सभी के लिए अच्छा होने का निर्णय चाहते हैं। बस याद रखें कि आपकी राय महत्वपूर्ण है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।
  • स्पीक अप चरण 8 नामक छवि
    8
    आत्मसम्मान - जब आप एक बच्चों के क्लब का हिस्सा होते हैं, तो आपको बोलना चाहिए। शर्मीली मत बनो यह केवल आपको परेशान करेगा अपने आप में विश्वास करो कि आप ऐसा कर सकते हैं यदि आपको अजीब लगता है, तो अपने आप को अकेले क्लब के नेता के साथ कल्पना करने की कोशिश करें। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन दूसरों के बारे में सोचने की कोशिश न करें आपको सिर्फ मजबूत होना है
  • स्पीक अप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    आत्मविश्वास हमेशा विश्वास के साथ अभिनय करने की कुंजी है। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो! कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप उन पर विजय की कोशिश कर रहे हैं या अभिमानी हो अच्छा भाग्य!
  • टिप्स

    • बहुत ज्यादा मत सोचो बात करें।
    • अच्छा व्यवहार रखें क्योंकि कोई भी उस व्यक्ति से बात करना नहीं चाहता है जो जवाब दे और टीज़ करता है।
    • समझने की कोशिश करो और सचमुच सुनो कि दूसरे व्यक्ति क्या कह रहा है। वे सोचेंगे कि आप बहुत दोस्ताना और सावधानी वाले व्यक्ति हैं।
    • बस कहना माफ करना और दूसरों को आपसे क्या कहना है, सुनने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

    चेतावनी

    • लोगों को जब वे बात कर रहे हैं में बाधा मत करो। एक दोस्त की कमाई के बजाय, आप एक खो सकते हैं किसी के भाषण और सोच को बाधित करने में असभ्य माना जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com