सार्वजनिक बोलने के डर को कैसे हारना

अगर इतने सारे लोगों की तरह आप सार्वजनिक बोलने से डरते हैं, तो चिंता न करें: आप केवल एक ही नहीं हैं इस डर पर काबू पाने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

सामग्री

कदम

सार्वजनिक बोलते हुए डर के गेट रिड ऑफ इमेज का शीर्षक चरण 1
1
घर पर या उन लोगों के छोटे से समूह के साथ भाषण दें, जो आपको आसानी से कहते हैं भाषण के दिन, यह एक और परीक्षण सत्र का ढोंग करते हैं, कि दर्शकों को मित्रों या रिश्तेदारों से बना होता है।
  • सार्वजनिक बोलते हुए डर के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    भाषण से पहले, एक पार्क पर जाएं और आप जो कहते हैं, उससे जोर से चिंतन करें। आपको किसी से बात करने की ज़रूरत नहीं है, आपको जो कुछ करना है वह आपके और आपके बीच के विषय पर चर्चा करता है। आप शायद सोच रहे हैं: "इसका क्या मतलब है?"। यह आसान है: जितना अधिक आप विषय के बारे में बात करते हैं, उतना ही आपको याद होगा कि आपको क्या कहना है।
  • छवि के शीर्षक से लोक भाषण के डर से बचाव चरण 3
    3
    भाषण के दौरान आपके साथ सौदा करने के लिए आवश्यक सभी चीजों को याद रखें विषयों का एक सामान्य विचार प्राप्त करें, ताकि आप घबराहट लेते समय सुधार पा सकें। जब एक स्पीकर नर्वस होता है, तो वह व्यस्त हो जाता है और इतने सारे इस्तेमाल करता है "उम" और "ehm"। इन क्षणों का अनुसरण अनुपस्थित नज़र और एक अधिक पूर्ण मौन के बाद किया जा सकता है। यदि आप अपने आप को एक गतिरोध में देखते हैं, तो आपको उन कार्डों को दूर करना पड़ सकता है जिनसे आपने तैयार किया था और आपको जो कुछ पता है उसके बारे में लोगों से बात कीजिए, भाषण के मुख्य बिंदुओं से निपटना एकमात्र समस्या यह है कि आप ज़्यादा ज़्यादा बोल सकते हैं और बहुत लंबे समय तक बात कर सकते हैं।
  • सार्वजनिक बोलते हुए डर के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    केवल उन कार्डों का उपयोग करें जिन्हें आप अपने हाथ की हथेली में पकड़ सकते हैं, और कुछ नहीं। इन चादरों में एक औपचारिक और पेशेवर उपस्थिति है। एक सार्वजनिक भाषण के दौरान, ए 4 की एक पत्रिका के पीछे छिपकर घबराहट का संकेत है, जबकि कार्ड का उपयोग करने से आपको यह प्रलोभ नहीं मिलेगा। आप उन्हें छः टुकड़ों में ए 4 शीट काटने के द्वारा भी बना सकते हैं - प्रत्येक विषय के अंक लिखिए और इसके बारे में कुछ ही विचार करें।
  • सार्वजनिक बोलते हुए डर के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी आवाज सुनी, लेकिन चिल्लाओ मत। शब्दों को बेहतर स्कैन करें, जितना ज़्यादा ज़्यादा सुरक्षा करें, उतना ही आपको अधिक आत्मसम्मान मिलेगा। इससे आप पेशेवर दिखेंगे, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो - वास्तव में, बहुत अधिक मात्रा में बात करना कष्टप्रद होगा और ऐसा प्रतीत होगा जैसे आपने अपने जीवन में कभी भी भाषण नहीं दिया है हालांकि, अपने आप को एक आवाज़ में व्यक्त करना जो बहुत कम है वह घबराहट और भेद्यता को व्यक्त करेगा।
  • सार्वजनिक बोलते हुए डर के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    भाषण के विषयों को बेहतर ढंग से समझाए जाने के लिए जीनेस्टिक। बहुत से लोग जो जनता में बोलने से डरते हैं, वे अपने हाथों से इशारे करके तुरंत बेहतर महसूस कर सकते हैं। ये आंदोलन भय को कमजोर करते हैं हालांकि, इशारों के साथ अतिशयोक्ति आप को अति उत्साही लग जाएगा याद रखें, आपके द्वारा जो कुछ किया जाना चाहिए वह सटीक होना चाहिए।
  • सार्वजनिक बोलते हुए डर के गेट रिड ऑफ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    यदि आप इन चरणों का पालन करते हैं, तो आप शांत हो सकते हैं। वास्तविक शक्ति के लिए तैयार करने के लिए आपने अपनी शक्ति में सब कुछ किया। आपने सही सावधानी बरती है और यहां तक ​​कि बैकअप योजनाएं भी हैं तो, डर क्यों? आराम करो और कल्पना करें कि आप घर हैं।
  • टिप्स

    • भाषण से पहले रात, पर्याप्त सो जाओ यदि आप नींद आते हैं या थके हुए होते हैं, तो लोग इसे महसूस करेंगे, इसलिए ऐसा नहीं होने दें।
    • भाषण से पहले कमरे में जाने के लिए पूछें अग्रिम में एक निरीक्षण करें और थोड़ा और अभ्यास करें, इसलिए आप उस दिन विचलित नहीं महसूस करेंगे।
    • पानी की एक बोतल लाओ। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह गले में गले या टूटी आवाज है। भाषण पर इसका नकारात्मक प्रभाव हो सकता है
    • याद रखें कि सबकुछ ठीक हो जाएगा, छोटी गलती हर किसी के साथ होती है शुभकामनाएं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com