कैसे अच्छी तरह से और सुरक्षा के साथ बात करने के लिए

अच्छा संचार सफलता की कुंजी है, चाहे आप बड़े दर्शकों से बात कर रहे हों या अपने मित्र को कुछ स्पष्ट करने के लिए इच्छुक हों। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे अच्छी तरह से और आत्मविश्वास से बोलें, तो आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए, धीरे से और सावधानी से बोलना चाहिए, और आप क्या कह रहे हैं, इस बारे में दृढ़तापूर्वक आश्वस्त रहें। यदि आप जानना चाहते हैं कि श्रोता के कान के लिए एक बुद्धिमान और विचारशील व्यक्ति होने की छाप देने के लिए, आरंभ करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

कदम

विधि 1

सुरक्षा के साथ बात करें
स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
विश्वास के साथ अपनी राय की पुष्टि करें बोलने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में क्या कहते हैं, या तो कहने के लिए कि आप बत्तीयो के अंतिम एल्बम को पसंद करते हैं या लोगों के बीच बढ़ती असमानता को इतालवी सरकार की मुख्य चिंता होना चाहिए। आपको अपने विचार को साबित करने और दूसरों को विश्वास करने के लिए अभिमानी बोलने की ज़रूरत नहीं है कि आप क्या कह रहे हैं, इसके बारे में आप निश्चित हैं। आपको दूसरी पार्टी से एक अनुमोदन की उम्मीद नहीं है।
  • यह सब कुछ है कि आप इसे कैसे कहते हैं यदि आप कहकर एक वाक्य शुरू करते हैं "मुझे लगता है ..." या "लेकिन शायद ...", यह तार्किक है कि जो भी आप कहते हैं, वह बिना किसी हिचकिचाहट के एक साधारण प्रतिज्ञान के समान ही शक्ति होगी।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आँख में वार्ताकार को देखो यदि केवल इस तथ्य के लिए कि आपको इसे शिक्षा के लिए करना है इसके अलावा, आंख में किसी को देखकर यह सुनिश्चित होगा कि आप ध्यान से सुनें। ध्यान देने के लिए कुछ दोस्ताना चेहरे ढूंढें, अपने सुरक्षा स्तर को ऊपर उठाने के रूप में बोलें और संदेश को और अधिक स्पष्ट रूप से प्राप्त करें यदि आप फर्श को देखते हैं, तो आप अपने बारे में निश्चित रूप से नहीं देखेंगे, और यदि आप बोलते हैं, तो लोग सोच सकते हैं कि आप विचलित हो रहे हैं या कुछ बेहतर है
  • आंखों में लोगों को देखो क्योंकि आप उनसे बात करते हैं - आप एक पल के लिए समय-समय पर नज़र रख सकते हैं, लेकिन आम तौर पर उन लोगों की आंखों पर ध्यान देते हैं जिनके साथ आप वार्ता कर रहे हैं।
  • अगर आप देखते हैं कि जब आप बात कर रहे हैं किसी को उलझन या चिंतित है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप पर्याप्त स्पष्ट हैं किसी भी मामले में, आपको एक भी भ्रमित व्यक्ति को भाषण के धागे को खोना नहीं चाहिए।
  • यदि आप वास्तव में बड़े दर्शकों से बात कर रहे हैं, तो आप आंखों में से हर किसी को पहले से अंतिम तक नहीं देख सकते हैं, केवल दर्शकों के कुछ लोगों पर ही अपने टकराव पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को हर दिन की सराहना करते हैं। ऐसा करने से आप अपने आत्मसम्मान को सुधारेंगे, और जब आप बोलते हैं तब उन्हें आवश्यक होगा। अधिक आत्मसम्मान के साथ, लोग आपके बारे में अधिक गंभीरता से सोचने का तरीका ले लेंगे। विश्वास न करें कि आपको ईमानदारी से तारीफ करने के लिए एकदम सही होना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप उस अद्भुत व्यक्ति की सराहना करते हैं जो आप हैं। अपने आप को उन सभी महान चीजों की याद दिलाएं जिन्हें आप पूरा कर पाए हैं और जिन पर आपने कड़ी मेहनत की है। आईने में देखो और अपने बारे में कम से कम तीन चीजों का कहना है, या सभी खूबसूरत चीजों की एक सूची बनाओ जो आप कर रहे हैं।
  • यदि आप खुद की प्रशंसा करने के लिए कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो शायद आपको अपने आत्मसम्मान को बढ़ाने की आवश्यकता है। उस चीज़ पर ध्यान केंद्रित करके जो आप अच्छी तरह करते हैं, अपने दोषों को सुधारने और उन लोगों के साथ समय व्यतीत करते हैं, जो आपको प्यार करते हैं और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बेहतर बोलने के लिए कुछ शॉर्टकट का उपयोग करें शायद एक दिन आपको जनता में बोलना होगा यद्यपि यह भयभीत लग सकता है, किसी भी कथित डर से अधिक अच्छी तरह से बोलने में सक्षम होने के लाभ एक अधिक सक्षम वक्ता बनने के लिए, निम्नलिखित रणनीतियों (यादगार को सुविधाजनक बनाने के लिए schematically उद्देश्य पर लिखा) याद रखें:
  • सबकुछ ठीक से योजना बनाएं
  • अभ्यास।
  • दर्शकों को शामिल करें
  • शरीर की भाषा पर ध्यान दें
  • सकारात्मक सोचें और बोलें
  • चिंता पर काबू पाएं
  • समय-समय पर सुधार करने के लिए अपने भाषणों की रिकॉर्डिंग सुनें।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को पर्यावरण से परिचित कराएं जल्दी आओ, उस क्षेत्र के साथ चलें जहां आप बोलेंगे और माइक्रोफ़ोन और किसी भी दृश्य प्रस्तुति उपकरण का प्रयास करेंगे। यदि आप जानते हैं कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं और यदि आपको पता चल जाएगा कि आप कहाँ होंगे, भीड़ किस तरह की होगी, और जब आप बात कर रहे हों, जब आप बात कर रहे हों, तो आप क्या महसूस करेंगे, यह निश्चित रूप से आपकी चिंता का स्तर कम कर सकता है घटना के दिन - जो आपकी सुरक्षा को मिटा सकता है - बड़ी आश्चर्य की तुलना में आपको क्या इंतजार करना है यह जानना बेहतर है।
  • अगर आप पर्यावरण के साथ और भी परिचित होना चाहते हैं, तो आप यह भी विचार कर सकते हैं कि यह कैसे हो जाएगा।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सफलता देखें भाषण के दौरान अपने आप को देखें अपने आप को एक स्पष्ट और आत्मविश्वास से स्वर के साथ जोर से बात कर कल्पना करो सराहना करने वाले दर्शकों को देखें - यह आपके सुरक्षा स्तर को बढ़ाएगा। अपनी आँखें बंद करें और अपने शब्दों को अपने शब्दों के लिए उत्साह में दर्शकों में खुद के बारे में बात करने में अधिक सुरक्षित और अधिक कल्पना करें। या, यदि आप लोगों के एक छोटे से समूह से बात करने के लिए इच्छुक हैं, तो अपने आप को दोस्तों के एक छोटे से समूह से बात करने की कल्पना करें। क्या होगा की पूरी परिदृश्य की कल्पना से आपको और अधिक सफल बना सकते हैं।
  • इस तरह, जब महान क्षण आ गया है, तो याद रखें कि आपने क्या देखा था: आप यह कैसे महसूस कर सकते हैं कि आपने क्या कल्पना की थी?
  • स्पीक वेल और कॉन्फिडेंटली स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने दर्शकों को जानें यह जानने के साथ कि आप कौन से बात करेंगे, इसे अधिक से अधिक सुरक्षा के साथ करने के लिए भारी मदद हो सकती है यदि आप बड़े दर्शकों को संबोधित करते हैं, तो उन लोगों की उत्पत्ति जानना महत्वपूर्ण है, जो इसे लिखते हैं, उनकी आयु और उनके बारे में क्या बात करेंगे, इस बारे में उनके ज्ञान का स्तर क्या है। इस तरीके से आप अधिक उपयुक्त भाषण तैयार कर सकते हैं। यदि आप कई लोगों से बात करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उनके बारे में जितनी संभव हो उतनी चीजें जानते हैं - उनके राजनीतिक विचारों, हास्य की भावना - तो आप हमेशा सही कहें (और गलत कहने से बचें)।
  • सार्वजनिक बोलने के कारणों में से एक कारण चिंता का कारण है क्योंकि आप अज्ञात से डरते हैं - यही कारण है कि आपको जितना संभव हो उतना जानकारी इकट्ठा करना होगा।
  • स्पीक वेल और कॉन्फिडेंटली स्टेप 8 नामक छवि
    8
    शरीर की भाषा का उपयोग करें जो सुरक्षा व्यक्त करता है शारीरिक भाषा आप को देखने और अपने बारे में आश्वस्त महसूस करने में एक मौलिक भूमिका निभा सकते हैं। यदि आप एक शारीरिक भाषा का उपयोग करना चाहते हैं जो सुरक्षा को व्यक्त करती है, तो यहां आपको क्या करना है:
  • एक ईमानदार मुद्रा ले लो
  • अपने कंधे झुकने से बचें
  • घबराहट से हाथ नहीं मिलाएं
  • एक शीर्ष की तरह लगातार चलने से बचें
  • मैदान के बजाय सीधे अपने सामने देखें
  • अपना चेहरा और शरीर आराम से रखें
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जिस विषय के बारे में आप बात कर रहे हैं उसे जानें एक विषय चुनें, जो आपको रुचियाँ पसंद करता है इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें यदि यह भाषण या बातचीत का हिस्सा है यदि इस विषय पर आपके पास बहुत अधिक ज्ञान है, तो आपको इसके बारे में बात करने के लिए सुरक्षित महसूस होगा। यदि आप केवल एक रात पहले ही भाषण तैयार करते हैं और इससे आपको प्रश्न प्राप्त करने के विचारों को डराता है, जिसे आप जवाब नहीं जानते हैं, तो बाकी का आश्वासन दिया है कि खुद को सुरक्षा परीक्षा में डाल दिया जाएगा। इस विषय पर 5 गुना अधिक जानने के लिए आपको क्या कहना है, आप बड़े दिन के लिए अधिक तैयार महसूस कर सकेंगे।
  • यदि आप बात के अंत में प्रश्नों के लिए उपलब्ध समय छोड़ते हैं, तो किसी मित्र से पूछें कि वह आपके साथ एक अभ्यास कर सकता है - अपने मित्र से कुछ जटिल प्रश्न पूछने के लिए आपसे तैयार होने के लिए तैयार करने के लिए कुछ प्रश्न पूछें।
  • विधि 2

    बात खैर
    स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 10 नाम की छवि
    1
    आप सभी की तरह महसूस करने के लिए पर्याप्त आवाज की एक स्वर में बोलें यहां तक ​​कि अगर आपको चीखने की ज़रूरत नहीं है, तो आपको ज़ोर ज़ोर से बोलना पड़ता है ताकि कोई भी आप से यह कहने के लिए न कहें कि आप क्या कहते हैं। यदि आप धीरे से बोलते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आप शर्मीली हैं और आप अपने बयान से सहमत नहीं हैं - संक्षेप में, आप सुनना नहीं चाहते हैं।
    • यदि आप धीरे-धीरे बोलते हैं, न केवल दूसरों को आप जो कहते हैं वह सुन सकेंगे, लेकिन आप निश्चित रूप से किसी एक विनम्र दृष्टिकोण को भी मानेंगे।
    • दूसरी ओर, हालांकि, आपको इतनी जोर से बात करने की ज़रूरत नहीं है कि आप आपको महसूस करने के लिए हर किसी के पक्ष में हैं अकेले शब्दों को सभी ध्यान उत्प्रेरित करना चाहिए, उनकी मात्रा नहीं।
  • स्पीक वेल और कॉन्फिडेंटली स्टेप 11 नामक छवि
    2
    अपना शब्दावली विस्तृत करें आप ऑनलाइन पत्रिकाओं से लेकर "एना करेनिना" जैसे गंभीर साहित्य तक, अधिक से अधिक पढ़ें जितना अधिक आप पढ़ते हैं, जितना अधिक आप जानते हैं, उतना ही आपका शब्दावली व्यापक होगा आप नये शब्द सीखेंगे और नए वाक्यों को समझने के बिना भी समझेंगे, और आप जल्द ही आपके द्वारा बोलने वाले शब्दों का उपयोग करना शुरू कर देंगे। यदि आप वास्तव में अच्छी तरह से बात करना चाहते हैं तो आपके पास एक संक्षिप्त शब्दावली नहीं हो सकती।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने भाषणों के लिए पुस्तकों में या हर रोज बातचीत के लिए भाग्य खर्च करना होगा। पहले से थोड़ा और शब्द "की मांग की" वे आपको वार्ताकारों के कानों में चालाक बना सकते हैं, लेकिन वे आपको इस धारणा नहीं देंगे कि आप यह सब कर रहे हैं।
  • शब्दों को नोटबुक में लिखें जैसा कि आप पढ़ते हैं और परिभाषा लिखते हैं, आपके द्वारा मिलने वाले सभी नए शब्द लिखें।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिरिक्त कठोर से बचें यदि आप एक ऐसे व्यक्ति बनना चाहते हैं जो अच्छी तरह से बोलता है, तो आप भाषा या वाक्यांश का उपयोग नहीं कर सकते हैं जो कि बहुत द्विवार्षिक और दैनिक है जाहिर है, एक निश्चित प्रकार के दर्शकों के साथ यह बहुत औपचारिक और कठोर नहीं होना अच्छा है, लेकिन आप एक के साथ शुरू नहीं कर सकते "सुंदर रागा" या किसी अन्य फैशन वाक्यांश आज
  • बेशक, जब आप दोस्तों से बात करते हैं तो आप किसी भी तरह की भाषा अपन सकते हैं, लेकिन यदि आप अधिक परिपक्व दर्शकों को संबोधित करते हैं और आप अच्छी तरह से बात करना चाहते हैं, तो आपको अधिक औपचारिक होना चाहिए।



  • स्पीक वेल और कॉन्फिडेंटली स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    4
    विरामों से डरो मत। कुछ लोग कमजोरी के संकेत के रूप में विराम को देखते हैं, लेकिन ये बिल्कुल सही नहीं है विचारों को इकट्ठा करने और मानसिक रूप से बाद में स्पष्ट होने वाले वाक्य को मानसिक रूप से तैयार करने के लिए रोकना सही है। बहुत तेज़ी से बात करने और दौड़ने की छाप देने, परेशान होने या आपको ऐसा कुछ भी कहने में बहुत बुरा है जो आप बाद में पछता सकते हैं आपके भाषण में आपको तेजी से बात करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक चिंतनशील तरीके से: केवल इस तरह से विराम होना स्वाभाविक होगा
  • यदि आप मौखिक विराम का प्रयोग करते हैं (जैसे "गुनगुनाहट", "गुनगुनाहट") जब आप बात करते हैं, बहुत ज्यादा चिंता मत करो यह सिर्फ एक तरीका है "एक मानसिक मार्च ऊपर गियर", और यहां तक ​​कि सबसे महत्वपूर्ण राजनेताओं और राजनयिकों अक्सर उन्हें इस्तेमाल करते हैं। यदि आप सोचते हैं कि आप उन्हें बहुत बार उपयोग करते हैं, तो आप उन्हें कम करने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपको उन्हें पूरी तरह से बचने की आवश्यकता नहीं है।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    इशारों केवल अगर कड़ाई से जरूरी है बात करने के दौरान इशारों को बनाने के बिंदु पर जाने और शब्दों पर जोर देने का एक शानदार तरीका है। लेकिन जब आप बात कर रहे हैं, तब अपने हाथों या इशारों का बहुत ज्यादा उपयोग न करें, या आप थोड़ा उत्तेजित हो जाएंगे, जैसे कि आप अंतराल के लिए तैयार हो रहे हैं अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें और उन्हें कुछ महत्वपूर्ण क्षणों में ही उपयोग करें, जब वे आपको कुछ बेहतर समझने में सहायता करेंगे।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    अधिक संक्षिप्त रहें अच्छी तरह से बात करने का एक अन्य पहलू क्या शामिल है नहीं का कहना है। आप सोच सकते हैं कि आपको कुछ प्रयास करने के लिए दस उदाहरण दिए गए हैं, लेकिन वास्तविकता में आपको एक या दो की आवश्यकता होगी, और आपके विचारों को मजबूत किया जाएगा क्योंकि आपने उदाहरणों की बारिश के बदले सर्वोत्तम अंक चुनने के लिए चुना है "खुले स्वर्ग" दर्शकों पर आप लक्ष्यीकरण कर रहे हैं यदि आपको एक भाषण बनाना है, तो प्रत्येक शब्द का भार है - और दोस्तों के साथ बात करने के लिए, यह राकेट से बचने के लिए अधिक बुद्धिमान है।
  • यदि आपको भाषण देने की आवश्यकता है, तो इसे पहले लिखें और फिर जोर से कहें। शब्दों को पढ़ना दोहराव और कटौती करने वाले बिंदुओं को खोजने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    मुख्य बिंदु दोहराएं शायद यह आपको लगेगा कि एक बार विचार के मुख्य बिंदुओं की पुष्टि करने के लिए पर्याप्त है, और यह कि जनता भाषण के सबसे महत्वपूर्ण चीजों को ध्यान में रखेगी। यहाँ, मुझे खेद है लेकिन यह ऐसा नहीं है। यदि आपके पास मुख्य बिंदुएं हैं जिन्हें आप चाहते हैं, चाहे आप किसी भीड़ को संबोधित करें या किसी मित्र के साथ चर्चा पर चर्चा करना चाहते हों, यदि आप विचार के मुख्य बिंदुओं की पुष्टि करते हैं, शायद भाषण या बातचीत के अंत में, आपका संदेश अधिक रेखांकित होंगे और आप अधिक स्पष्ट रूप से तर्क देंगे।
  • एक निबंध लिखने का बहाना आपको प्रत्येक पैराग्राफ के अंत में मुख्य बिंदुओं को और अंत में दोहराना होगा, नहीं? ठीक है, बात करना बहुत अलग नहीं है
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    8
    जनता को पकड़ने के लिए ठोस उदाहरण का उपयोग करें किसी भी भाषण या बातचीत में ठोस उदाहरण अनिवार्य हैं। चाहे आप दर्शकों को अपने हारे हुए प्रेमी को छोड़ने के लिए नवीकरणीय ऊर्जा या अपने सबसे अच्छे दोस्त का इस्तेमाल करने के लिए समझाना चाहते हैं, आपको वास्तविक, वास्तविक तथ्यों को पेश करना होगा जो लोगों का ध्यान खींचते हैं। आँकड़े, उपाख्यानों या कहानियों का उपयोग करें जो आप को प्रभावी रूप से वाकिफ कर सकते हैं। याद रखें, आपको जनता को लाखों आंकड़े देने की ज़रूरत नहीं है - बल्कि कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं का उपयोग करें, जो हर कोई वास्तव में याद रखेगा।
  • एक या दो कहानियां बताएं यदि आपको भाषण देना है, तो शुरुआत या अंत में एक कहानी अधिक तर्कसंगत तरीके से अपने तर्क प्रस्तुत करने के लिए उपयोगी हो सकती है।
  • विधि 3

    वक्तृत्व की क्षमता को परिष्कृत करें
    स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    आराम करने का एक तरीका ढूंढें दर्शकों को शुभकामनाएं शुरू करें यह आपके समय लेता है और आपके नसों को शांत करता है एक ब्रेक लें, मुस्कुराओ और कुछ भी कहने से पहले तीन तक गिना। ("एक। दो। तीन।" रोकें। शुरू करो।) उत्तेजना में तनाव की ऊर्जा को चालू करें। आपको बस उस व्यक्ति को ढूंढना होगा जो आपके लिए काम करता है शायद आप बात करने से पहले टकसाल चाय का एक कप आपके लिए अच्छा है संभवतः आपको हर पांच मिनट में पानी की घूंट पीना पड़ता है। एक बार आपको काम करने वाली एक चाल मिली है, तो इसे हमेशा उपयोग करें
    • जब आप दोस्तों से बात करते हैं तो आपको आराम करने का एक तरीका भी मिल सकता है कुछ बातों को ढूँढें जो आपको शांत करता है जब आप बात करते हैं, तो आपको चिंता होती है, चाहे वह आपके कोट की जेब में एक साधारण तनाव बॉल हो या अधिक बार मुस्कुराएं
  • स्पीक वेल और कॉन्फिडेंटली स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अभ्यास, अभ्यास, व्यायाम आप उपयोग करने की योजना बना रहे सभी उपकरणों के साथ जोर से टेस्ट करें जब तक आप सुरक्षित महसूस नहीं करते, तब तक वापस जाएं संयोजी और सामान्य-प्रयोग किए गए शब्दों पर कार्य, रोकें और साँसें। टाइमर के साथ अभ्यास करें और अप्रत्याशित के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय दें। जितना अधिक आप व्यायाम करते हैं, उतना ही आप अधिक प्राकृतिक हो जाएंगे और आप जितना बेहतर बोलेंगे। और जितना अधिक आप कह सकते हैं, उतना आत्मविश्वास आपको आत्मविश्वास महसूस होगा जब आप को दर्शकों के साथ खुद का परीक्षण करना होगा।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से चरण 20 नाम की छवि
    3
    माफी नहीं मांगे यदि आप तनावग्रस्त हैं और आप अकस्मात बुरी तरह से एक शब्द कहा है, तो जनता का ध्यान उन पर बहस करके त्रुटि के लिए नहीं लाएं। आपसे क्या कहना है और लोग इसे भूल जाएंगे इसके साथ आगे बढ़ें। कहना "क्षमा करें, मैं थोड़ा उत्तेजित हूँ", ओ "ऑप्स, क्या शर्म की बात है" यह केवल चीजों को अधिक शर्मनाक और अप्रिय बना देगा हर कोई गलती करता है, और जब तक आप बहुत ही स्वभाव में नहीं होते, तब तक आपको स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    संदेश पर फोकस करें - माध्यम पर नहीं। चिंता पर ध्यान केंद्रित न करें बल्कि संदेश और दर्शकों पर ध्यान दें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक विचार प्रदर्शित किया जाए, न कि एक विचार को प्रदर्शित करने के लिए, जैसा कि स्टेव जॉब्स के मंच पर होना चाहिए। यदि आप अपने आप से ध्यान हटाने का प्रयास करते हैं, तो आप अपने से अधिक दूत की तरह महसूस करेंगे "स्वयं"और इससे आपको दबाव में बहुत कम महसूस होगा। बोलने से पहले, आप और आपके बीच याद रखना कि आपको जो संदेश दिया जाना चाहिए, वह महत्वपूर्ण है और आपको इसे सभी को क्यों देना चाहिए इस तरह आप बहुत तेज़ी से नहीं बोल रहे हैं या पसीना नहीं करने के बारे में चिंता करने से रोकेंगे
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 22 शीर्षक वाली छवि
    5
    अनुभव प्राप्त करें किसी और चीज़ से ज्यादा, भाषण आपको प्रतिनिधित्व करना चाहिए - अधिकार के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में। अनुभव सुरक्षा लाता है, जो प्रभावी तरीके से बोलने का रहस्य है। जब आप कर सकते हैं, तो सार्वजनिक रूप से बोलें और सफल होने में सार्वजनिक भाषण करें। यहां तक ​​कि अगर आप बस मित्रों या अजनबियों के साथ विश्वास में बात करना चाहते हैं, तो जितना अधिक आप करते हैं और आप जितना बेहतर हो उतना बेहतर होगा। बस बाकी सब की तरह
  • स्पीक वेल और आत्मविश्वास से कदम 23 शीर्षक वाली छवि
    6
    ध्यान रखें कि जो लोग आपसे बात करते हैं वे चाहते हैं कि आप अच्छी तरह से बोलें। जनता आपको दिलचस्प, उत्तेजक, सूचनात्मक और मजेदार बनाना चाहती है। यह आपके लिए खुशहाल है आपको शुरू करने से पहले क्या करना चाहिए, इसके बारे में एक सकारात्मक राय है और पता है कि कोई भी आपको भ्रम नहीं करना चाहता है, गर्भवती हो या कहने के लिए चीजों को भूल सकता है। हर कोई आपके लिए सर्वोत्तम चाहता है, और आपको इसे भी करना है। बात करना डरावना हो सकता है, चाहे आपको इसे स्टेडियम में या अपने सहपाठियों के सामने करना पड़ता है, और हर कोई आपसे बेहतर करना चाहता है
  • टिप्स

    • व्यायाम के साथ आप वास्तव में सुधार कर सकते हैं। अगर आपको भाषण देना है, तो पहले से ही परीक्षाएं करें और जब बड़े दिन आएगा, तो आप स्पष्ट और खुद का अधिक विश्वास करेंगे।

    चेतावनी

    • अपने विचारों को कहने के अलावा, अन्य लोगों की बात सुनने के लिए मत भूलना! अन्यथा दूसरों को लगता है कि आप स्वयं केंद्रित हैं, और आप उनकी आँखों में मूल्य खो देंगे।
    • याद रखें कि एक पतली रेखा है जो अहंकार से सुरक्षा को अलग करती है। हताश सुरक्षा दिखाओ, या आप अभिमानी और अभिमानी हो जाएगा। ऐसे व्यक्ति की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है जो मानते हैं कि उनका विचार किसी की तुलना में बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com