एक दिन में चीनी मंदारिन कैसे बोलें

क्या आप अपने चीनी अतिथियों को प्रभावित करना चाहते हैं और केवल एक दिन तैयार करना चाहते हैं? चिंता मत करो! यह लेख आपको सिखाता है कि एक दिन में मैंडरिन चीनी कैसे बोलें। आपके पास शायद एक दुभाषिया या चीनी मित्र है जो इतालवी बोलता है, लेकिन किसी भी मामले में आप इस लेख में दिए गए निर्देशों का पालन करके खुद को शानदार दिखा सकते हैं।

कदम

एक दिन में स्पीकर मैंडरिन चीनी शीर्षक वाला चित्र, चरण 1
1
मैंडरिन के "चार टन" जानें कि आप जितनी अच्छी हो सके। इंटरनेट पर कई संसाधन हैं जो चार टन की बात करते हैं। Google "मैंडरिन चीनी टोन" पर खोजें वे मंडारीन उच्चारण के आधार हैं यदि आप उन्हें पूर्णता के लिए नहीं सीखते हैं, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें, यह बहुत मुश्किल हो सकता है। बल्कि एक "विदेशी" उच्चारण दिलचस्प हो सकता है और वह एक हास्यास्पद अजनबी से अलग करता है जो चीनी बोलने की कोशिश करता है और किसी से बोलता है जो स्पष्ट रूप से बोलता है।
  • एक दिन में स्पीकर मैंडरिन चीनी शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    कहने के लिए जानें "नी हाओ"। "नी हाओ" सचमुच के रूप में अनुवाद "तुम ठीक हो" और एक बहुत सामान्य ग्रीटिंग के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है यह स्पष्ट है "नी हाऊ"। आप जब आप अपने चीनी दोस्तों के साथ हाथ मिलाते हैं, तब बता सकते हैं जब आप एक कॉरिडोर में उनके पास चलते हैं, जब आप डिनर पर एक नए दोस्त के पास बैठते हैं, etc.etc यह सभी स्थितियों में स्वतंत्र रूप से उपयोग किया जा सकता है जहां यह कहा जा सकता है "नमस्ते" इतालवी में
  • एक दिन में स्पीक मैंडरिन चायनी शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    कहने के लिए जानें "ज़ी ज़ी"। "ज़ी ज़ी" माध्यम "धन्यवाद"। यह स्पष्ट है "विज्ञान-ए विज्ञान-ए" या "Zhi-Zhi" (यदि यह अस्पष्ट नहीं है)। जब भी आप किसी के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं तब इसका उपयोग किया जा सकता है
  • एक दिन में स्पीकर Mandarin चीनी नाम की छवि चरण 4
    4
    कहने के लिए जानें "बू के क्यूई"। "बू के क्यूई" माध्यम "कृपया"। यह स्पष्ट है "बू के सी"।
  • एक दिन में स्पीकर मैंडरिन चायनी नाम वाली छवि चरण 5
    5
    कहने के लिए जानें "ताई हाओ ले!" "ताई हाओ ले!" माध्यम "सुंदर!"। यह स्पष्ट है "थाई हाओ लाह"। जैसा आप कल्पना कर सकते हैं, इस अभिव्यक्ति का कई अवसरों पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे जब कोई आपको फिर से मिलने के लिए सहमत होता है, जब कोई आपको दृष्टि की टिकट देता है, आदि।
  • एक दिन के चरण 6 में स्पीकर मैंडरिन चायनी शीर्षक वाला चित्र
    6



    कहने के लिए जानें "ना ली ना ली"। "ना ली ना ली" यह आपके पति या पत्नी के लिए प्रशंसा सहित किसी भी प्रशंसा के लिए एक मानक उत्तर है मत कहो "ज़ी ज़ी" (धन्यवाद) जब आपको बधाई मिलती है यह चीनी परंपरा नहीं है बल्कि, कहते हैं "ना ली ना ली" (के रूप में स्पष्ट "नह ली नह ली")।
  • एक दिन में स्पीकर Mandarin चीनी का शीर्षक चित्र 7
    7
    चीनी में अपना नाम जानने के लिए जानें अपने चीनी मित्र से कुछ समय पहले पूछें कि वे चीनी और अभ्यास में आपका नाम कैसे कहते हैं। तब, जब आप अपने चीनी अतिथि के साथ हाथ मिलाते हैं, तो आप कहते हैं "वू जिओ [यहां अपना नाम डालें]"। "वाह जिओ" माध्यम "मेरा नाम है"। यह भी कहा जा सकता है "वू डे मिंग जि शि [यहां नाम दर्ज करें], जिसका अर्थ एक ही अर्थ है।
  • एक दिन में स्पीकर Mandarin चीनी नाम की छवि चरण 8
    8
    दो वाक्य को दो बार दोहराएं। इसके अलावा "ना ली ना ली", जो पहले से ही एक पुनरावृत्त वाक्यांश है, आप एक देशी स्पीकर की तरह देखने के लिए दो बार ऊपर सूचीबद्ध सभी अभिव्यक्तियों को दोहरा सकते हैं। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "नी हाओ", कहते हैं "नी हाओ नी हाओ"। इसके बजाय "ज़ी ज़ी", कहते हैं "झी झी झी ज़ी" (यह बेतुका लग सकता है, लेकिन एक चीनी मातृभाषा कहती है कि)। यह शब्दों पर जोर देने के लिए किया जाता है वाक्यांश को थोड़ा नरम दूसरी बार कहो, और जब तक आप आसानी से ध्वनि को नरम नहीं करते दोहराते रहें। तो फिर दोहराना: नी हाओ नी हाओ! ज़ी ज़ी ज़ी ज़ी! बू बु के के क्यूई! ताई ताई हैओ हाओ ले ले!
  • एक दिन में स्पीकर मैन्डरिन चीनी नाम की छवि चरण 9
    9
    डि ` "जिया हाओ से!" जब आप एक भाषण शुरू करते हैं शायद आपको जनता में बात करनी होगी कहकर भाषण खोलें "जिया हाओ से!" जो आज़ादी से अनुवादित किया जा सकता है "आज आप कैसे हैं?", "हाय सब लोग!", "मुझे आशा है कि आप सभी अच्छी तरह से हैं! ", या " शुभ सुबह हर कोई! "।
  • एक दिन में स्पीकर मैंडरिन चायनी शीर्षक वाले चित्र 10
    10
    उत्तर देने से पहले एक चीनी वाक्यांश का उपयोग करें, जब भी आप कर सकते हैं। आपके पास शायद एक दुभाषिया है या आपके चीनी दोस्तों इतालवी बोलते हैं किसी भी मामले में, इतालवी में सामान्य रूप से बोलने से पहले चीनी वाक्यांश का उपयोग करने का प्रयास करें यह आपको उन सभी अन्य विदेशियों से अलग करेगा जो वे मिलते हैं और वास्तव में अच्छा प्रभाव डालते हैं।
  • टिप्स

    • मजेदार हो चुटकुले जब आप कर सकते हैं मजाक पश्चिमी की सकारात्मक छवि का हिस्सा है। चीनी पश्चिमी देशों की तुलना में अधिक गंभीर होते हैं और वे अपने हास्य के लिए पश्चिमी देशों से प्यार करते हैं। इसलिए, एक अच्छा प्रभाव बनाने और इसे सुधारने के लिए जारी रखें। खासकर जब आप एक भाषण रखें दो चुटकुले तैयार करना सुनिश्चित करें आपके मेहमान निराश हो सकते हैं यदि आप केवल व्यवसाय से ही ले जाते हैं हालांकि, बहुत मजाक मत करो, या आप कई अन्य इटालियंस की तरह होंगे और आप बेवकूफ लग जाएगा जोखिम।
    • एक इतालवी-चीनी वार्तालाप पुस्तक के साथ तैयार हो जाओ यह लेख उन सभी संभावित चीजों की सूची नहीं है जिन्हें आप कहना चाहते हैं इसलिए, यदि आप चाहें, तो एक छोटे से बातचीत मैनुअल खरीदें और कुछ अन्य अभिव्यक्ति सीखें।
    • जब आप बोलते हैं तब हमेशा मुस्कुराएं . मुस्कुराहट चीन में उसी तरह काम करता है! यह आपको एक अनुकूल व्यक्ति बनाता है तो, अक्सर मुस्कान!

    चेतावनी

    • झटका मत करो यह एक इशारा नहीं है जो चीन में भी प्रयोग किया जाता है। यह आपके और आपके चीनी मित्रों के बीच दूरी बनाएगा।
    • यह मार्गदर्शिका केवल मैंडरीन चीनी के लिए मान्य है इसका प्रयोग केवल तभी करें जब आप जानते हैं कि आपके चीनी मित्र मंदारिन बोलते हैं अच्छा नहीं है अगर वे केनटोनीज हैं केनटोनीज एक और लोकप्रिय चीनी बोली है जो पूरी तरह से अलग उच्चारण है अगर आप अपने कैंटोनीज मेहमानों के लिए मंदारिन बोलते हैं तो आप हास्यास्पद दिखेंगे। इसके अलावा, कई शब्दों के अलग-अलग अर्थ हैं, इसलिए आप वांछित परिणाम प्राप्त नहीं करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक इतालवी-चीनी वार्तालाप पुस्तिका। एक छोटे से बहुत कम लागत आएगी आपको वाक्यों की समीक्षा करने की आवश्यकता होगी।
    • एक मैंडरीन चीनी मातृभाषा मित्र या शिक्षक यदि आपके पास पहले से ही एक अच्छा चीनी मित्र है, तो उससे पूछें कि आपको थोड़ी जल्दी अध्ययन करने में मदद करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com